Saturday 6 April 2024

आजमगढ़ बिलरियागंज सरकारी मदद व गिरफ्तारी को लेकर शव का अंतिम संस्कार से इंकार बिलरियागंज क्षेत्र में हमले में घायल वृद्ध की हुई थी मौत एसडीएम व सीओ के हस्तक्षेप से मामला निपटा


 आजमगढ़ बिलरियागंज सरकारी मदद व गिरफ्तारी को लेकर शव का अंतिम संस्कार से इंकार


बिलरियागंज क्षेत्र में हमले में घायल वृद्ध की हुई थी मौत


एसडीएम व सीओ के हस्तक्षेप से मामला निपटा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पट्टीदारों से भूमि विवाद को लेकर किए गए जानलेवा हमले में घायल बुजुर्ग की मौत के बाद शव को घर पर लाए परिजनों ने शनिवार को मृतक परिवार की मदद एवं आरोपितों की गिरफ्तारी समेत अन्य मांगों को लेकर मृतक का अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया। मामले की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे एसडीएम व सीओ सगड़ी के समझाने पर किसी तरह परिवार के लोग शव का दाहसंस्कार करने को राजी हुए।


बिलरियागंज थाना क्षेत्र के बरौली दिवाकरपट्टी गांव में बीते 26 मार्च 2024  को विवादित भूमि पर कब्जा करने को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट में गंभीर रूप से घायल 65 वर्षीय श्रीकांत शुक्ल की गुरुवार की रात लखनऊ में उपचार के दौरान मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद शुक्रवार की रात परिवार के लोग शव को लेकर घर पहुंचे और शनिवार की सुबह शव का अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया। मृतक पक्ष आरोपितों की गिरफ्तारी व मृतक आश्रितों को सरकारी मदद के साथ अन्य मांगों को पूरा करने की जिद पर अड़ गए। 


इसकी जानकारी होने पर एसडीएम सगड़ी नरेंद्र कुमार गंगवार व सीओ शुभम मय फोर्स मौके पर पहुंच गए। गांव के लोगों के साथ ही मृतक के परिजन मुआवजा, विवादित भूमि का अविलंब निस्तारण कराए जाने, क्रास केस खत्म करने के साथ ही आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। खबर पाकर एसडीएम सगड़ी नरेंद्र कुमार गंगवार व सीओ सगड़ी शुभम पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। एसडीएम व सीओ से समझाने के आश्वासन पर परिजन अंतिम संस्कार के लिए राजी हुए। तनाव को देखते हुए गांव में रौनापार व बिलरियागंज थाने की पुलिस तैनात कर दी गई है।


 बिलरियागंज थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक श्रीकांत के पुत्र सूर्यकांत की तहरीर पर हमलावर पक्ष के सत्यनरायन पांडेय, विजय नरायन पांडेय, संतोष पांडेय, दीपक पांडेय, शिवनारायन पांडेय के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपित विजय नारायन पांडेय को शुक्रवार की सुबह भीमवर नहर पुलिया के समीप से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस की छापेमारी जारी है।

No comments:

Post a Comment