Monday 8 April 2024

आजमगढ़ देवगांव अवैध असलहा फैक्ट्री का भण्डाफोड़, एक अभियुक्त गिरफ्तार पुलिस ने तैयार व अर्धनिर्मित असलहे व औजार किया बरामद


 आजमगढ़ देवगांव अवैध असलहा फैक्ट्री का भण्डाफोड़, एक अभियुक्त गिरफ्तार


पुलिस ने तैयार व अर्धनिर्मित असलहे व औजार किया बरामद




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ देवगांव कोतवाली पुलिस ने सोमवार को क्षेत्र के शेखपुर बछौली गांव में स्थित एक निर्माणाधीन मकान में छापेमारी कर अवैध असलहों की फैक्ट्री का खुलासा करते हुए असलहा निर्माण करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके से कई तैयार एवं अर्द्धनिर्मित असलहों व कारतूस के साथ ही असलहा निर्माण में प्रयुक्त औजार बरामद किया है।


 देवगांव कोतवाली प्रभारी विनय कुमार मिश्र को सोमवार की सुबह सूचना मिली कि ग्राम शेखपुर बछौली स्थित सड़क के किनारे पप्पू बरनवाल के अर्धनिर्मित मकान के पीछे एक व्यक्ति द्वारा अवैध शस्त्र बनाकर अपराधियों को बेचा जाता है। इस सूचना पर तत्काल पुलिस बल द्वारा मौके पर पहुँचकर एक व्यक्ति को पकड़ लिया गया।


 पकड़ा गया योगेन्द्र उर्फ जोगी ग्राम रतौड़ी थाना मेहनाजपुर जनपद आजमगढ़ का निवासी बताया गया है। उसके कब्जे से एक तमन्चा व एक जिंदा कारतूस .315 बोर, एक जिंदा कारतूस 12 बोर के साथ ही असलहा निर्माण में प्रयुक्त औजार बरामद किए गए हैं। पकड़े गए आरोपित के खिलाफ शस्त्र अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत विधिक कार्रवाई की गई है।

No comments:

Post a Comment