Monday 8 April 2024

आजमगढ़ दीदारगंज सड़क हादसे में घायल शख्स को समय पर नहीं मिला इलाज मौत के बाद घर वालों ने अस्पताल में किया हंगामा


 आजमगढ़ दीदारगंज सड़क हादसे में घायल शख्स को समय पर नहीं मिला इलाज


मौत के बाद घर वालों ने अस्पताल में किया हंगामा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज थाना क्षेत्र के अमनावें गांव के पास स्थित एक विद्यालय के सामने कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई। हादसे में कार सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर भीड़ जुट गई। घायल युवक के मोबाइल पर किसी की कॉल आ रही थी। जिस पर एक राहगीर ने फोन उठाया और घटना की सूचना फोन करने वाले को दी। कुछ ही देर में परिजन पहुंच गए। घायल को पीएचसी मार्टीनगंज ले जाया गया। जहां दो घंटे तक कोई डॉक्टर नहीं उपलब्ध हो सका और घायल की मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। तहसीलदार मार्टीनगंज ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया।


 बरदह थाना क्षेत्र के गोठांव गांव निवासी जगदीश राजभर (30) कार से रविवार को अपनी बुआ के घर दीदारगंज थाना के बनगांव गया हुआ था। रात में वह वापस लौट रहा था। अमनावें गांव के पास कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे स्थित गड्ढे में पलट गई। जिससे जगदीश गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना की जानकारी होते ही काफी संख्या में लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई। लेकिन कोई उसके पास नहीं जा रहा था। जगदीश का मोबाइल कार में बज रहा था। एक व्यक्ति हिम्मत कर कार के पास पहुंचा तो जगदीश को लहूलुहान पाया और उसके मोबाइल पर आ रही कॉल को रीसिव कर परिजनों को घटना की सूचना दी। इसके बाद घायल को पीएचसी मार्टीनगंज ले जाया गया। जहां कोई डॉक्टर न मिलने पर प्राइवेट अस्पताल ले गए। जहां हालत गंभीर देख प्राइवेट डॉक्टर ने रेफर कर दिया तो परिजन जगदीश को लेकर पुनः सीएचसी पहुंच गए।


 तत्काल इलाज न मिलने से कुछ ही देर बाद जगदीश की मौत हो गई। इसके बाद परिजन आक्रोशित हो उठे और सीएचसी पर जम कर हंगामा किया। सूचना पर पहुंचे तहसीलदार राजू कुमार ने लोगों को समझाबुझा कर शांत कराया। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक पांच भाई बहनों में सबसे छोटा और एक पुत्र का पिता था। तीन माह पूर्व ही वह पंजाब से कमा कर घर लौटा था। पत्नी अभी गर्भवती है।

No comments:

Post a Comment