Tuesday 30 April 2024

आजमगढ़ पवई पति की हत्यारिन पत्नी गिरफ्तार पुलिस को बताया हत्या करने का कारण, 8 वर्ष पूर्व किया था प्रेम विवाह


 आजमगढ़ पवई पति की हत्यारिन पत्नी गिरफ्तार


पुलिस को बताया हत्या करने का कारण, 8 वर्ष पूर्व किया था प्रेम विवाह



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के पवई थाना क्षेत्र के करौंजा ग्राम से बरामद हुए शव मामले का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने मृतक की पत्नी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में मृतका की पत्नी ने बताया कि उन लोगों ने 8 वर्ष पूर्व प्रेम विवाह किया था। उसका पति किसी अन्य लड़की से बातचीत करता था। अभियुक्ता ने यह भी बताया कि उसका पति भी उस पर शक करता था कि मैं किसी से बात करती हूं। जिसको लेकर हुए विवाद के बाद घटना घटित हुई।



बता दें कि 23 अप्रैल 2024 को ग्राम करौंजा में एक अज्ञात शव बरामद हुआ था। 25 अप्रैल 2024 को सच्चिदानन्द यादव पुत्र स्व0 धनपति यादव नि0 ग्राम रानीपुर थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़ ने उक्त शव की शिनाख्त अपने पुत्र पवन यादव उर्फ मोनू के रुप में किया। 26 अप्रैल 2024 को सच्चिदानन्द यादव ने थाना में तहरीर देकर बताया कि उसके मृतक पुत्र पवन यादव उर्फ मोनू ने करीब 7-8 वर्ष पूर्व पूजा यादव पुत्री जयप्रकाश यादव उर्फ राधे निवासी ग्राम करौंजा थाना पवई जनपद आजमगढ़ के साथ प्रेम विवाह किया था और दोनों किराये के मकान में साथ रहते थे। कुछ दिन पहले दोनों के बीच विवाद हो गया था जिसमें मृतक की पत्नी ने पवन को ठिकाने लगवाने की धमकी दी थी। पुलिस ने मामले में अंगद यादव पुत्र जयप्रकाश यादव, जयप्रकाश उर्फ राधे पुत्र स्व0 सुमेर यादव, पूजा यादव पुत्री जयप्रकाश यादव समस्त निवासी ग्राम करौजा थाना पवई जनपद आजमगढ़ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विवेचना प्रारम्भ कर दी।


 आज 30 अप्रैल 2024 को थानाध्यक्ष पवई अनिल कुमार सिंह अपने हमराहियों संग जाकर अभियुक्ता पूजा यादव को करौजा पुलिया से समय करीब 05.30 बजे गिरफ्तार किया गया। अभियुक्ता की निशानदेही पर उसके घर से घटना में प्रयुक्त 1 डण्डा बरामद कर लिया।


 पूछताछ में अभियुक्ता पूजा यादव ने बताया कि उसने मृतक के साथ प्रेम विवाह किया था। दोनों का 01 वर्ष का एक लड़का है। इसी बीच मृतक किसी अन्य लड़की से बात करने लगा। इसी विवाद के चलते वह जनवरी में मायके चली गयी और वहीं रहने लगी। लगातार मायके रहने के कारण मृतक पवन को उस पर संदेह हुआ कि वह किसी अन्य लड़के से बात करती है। 21 अप्रैल 2024 की रात पति पवन कुमार यादव करौजा गया था और उसने पूजा को फोन से बात करते देखा और फोन छीन कर गाली गलौज करने लगा। पूजा के भाई ने बीच बचाव कर छुड़ाया। पवन उसको छोड़कर उसके भाई को घसीट कर खडन्जे की तरफ ले जाने लगा। इस दौरान पीछे से मैंने डण्डा लेकर पति पवन के सिर पर प्रहार कर दिया जिससे वह लड़खड़ा कर गिर गया। उसके भाई अंगद ने डण्डे से पवन के सिर व शरीर पर कई वार कर दिये जिससे उसकी मौत हो गयी। इसके बाद पवन के शव को कुए में फेंक दिया और ऊपर से गेहूँ का डण्ठल फेंक दिया।

आजमगढ़ देवगांव बहू को स्टेशन से लेने जा रहा था परिवार अनियंत्रित स्कॉर्पियो डिवाइडर से टकराई, 5 लोग घायल


 आजमगढ़ देवगांव बहू को स्टेशन से लेने जा रहा था परिवार


अनियंत्रित स्कॉर्पियो डिवाइडर से टकराई, 5 लोग घायल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कैथीशंकरपुर स्थित ओवरब्रिज पर मंगलवार को अनियंत्रित स्कॉर्पियों डिवाइडर से टकरा गई। हादसे में स्कॉर्पियों सवार पांच लोग घायल हो गए। वहीं स्कॉर्पियों बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेज कर भर्ती कराया।


 मुबारकपुर थाना क्षेत्र के प्यारेपुर गांव निवासी गणेश राजभर (50), तारा देवी (45), सचिन राजभर (18), अरूण राजभर (18) व कृष्णा राजभर (06) एक स्कॉर्पियों में सवार होकर कहीं जा रहे थे। अभी वे देवगांव कोतवाली के कैथीशंकरपुर ओवरब्रिज के पास ही पहुंचे थे कि अचानक से स्कॉर्पियो अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। हादसे में स्कॉर्पियों में सवार सभी पांच लोग घायल हो गए।


 राहगीरों की सूचना पर देवगांव कोतवाली पुलिस पहुंची और एंबुलेंस से सभी घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालगंज भेजा। जहां प्राथमिक इलाज के बाद गंभीर हालत में घायल तारा देवी व गणेश राजभर को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। घटना की सूचना पर परिजन भी मौके पर पहुंच गए। परिजनों के अनुसार स्कॉर्पियों सवार लोग बंगलूरू से आ रही अपनी बहू को लेने के लिए वाराणसी रेलवे स्टेशन जा रहे थे।

लखनऊ कोर्ट ले जा रही महिला कैदियों की गाड़ी में लगी आग कैदियों व पुलिसकर्मियों ने कूदकर बचाई जान


 लखनऊ कोर्ट ले जा रही महिला कैदियों की गाड़ी में लगी आग


कैदियों व पुलिसकर्मियों ने कूदकर बचाई जान



उत्तर प्रदेश लखनऊ राजधानी लखनऊ के हजरतगंज में राजभवन गेट नंबर 14 के निकट सोमवार को जिला जेल से महिला कैदियों को कोर्ट ले जा रही गाड़ी में अचानक आग लग गई। हादसे के कारण वहां अफरातफरी मच गई। आननफानन गाड़ी में बैठी नौ महिला कैदियों और 14 पुलिसकर्मियों समेत 23 लोगों ने कूद कर अपनी जान बचाई। लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने दो गाड़ियों से आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। राजभवन गेट नंबर 14 के पास दोपहर लगभग 12 बजे कैदियों को ले जा रही पुलिस गाड़ी के इंजन से धुआं निकलने लगा। देखते ही देखते गाड़ी से आग की तेज लपटें उठने लगीं। आग देख लोग चीख पुकार मचाने लगे। आननफानन चालक ने गाड़ी सड़क किनारे लगाई। इसके बाद महिला कैदियों व पुलिसकर्मियों समेत 23 लोगों ने गाड़ी से कूदकर जान बचाई।


 पुलिस के मुताबिक आग से कोई हताहत नहीं हुआ है। आग पर आधे घंटे में काबू पा लिया गया। हालांकि, तब तक पुलिस की गाड़ी काफी हद तक जल चुकी थी।

वाराणसी नौकरी का लाभ पत्नी को न मिले हेड कांस्टेबल ने सुसाइड नोट में लिखी थी यह बात


 वाराणसी नौकरी का लाभ पत्नी को न मिले


हेड कांस्टेबल ने सुसाइड नोट में लिखी थी यह बात



उत्तर प्रदेश वाराणसी जिले के भटपुरवा खुर्द गांव निवासी हेड कांस्टेबल ओंकार पटेल की आत्महत्या के बाद चोलापुर थाने की पुलिस को उसके घर से उसका सुसाइड नोट मिला है। सुसाइड नोट में उसने पत्नी और सास-ससुर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बताया गया की लिखा था कि मेरी मौत के बाद कोई भी सरकारी लाभ या नौकरी मेरी पत्नी को न मिले। सुसाइड नोट के आधार पर चोलापुर थाने की पुलिस ने ओंकार की पत्नी ज्योति पटेल, सास कुसुम देवी और ससुर जयप्रकाश पटेल के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। वहीं, घटना की जानकारी पाकर आजमगढ़ के आईजी रेंज अखिलेश कुमार रविवार को ओंकार के घर पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिजनों को ढाढ़स बंधाया। कहा कि ओंकार के परिवार के साथ न्याय होगा। पुलिस ओंकार के परिजनों की हरसंभव मदद तत्परता के साथ करेगी।


 भटपुरवा खुर्द गांव निवासी हेड कांस्टेबल ओंकार पटेल आजमगढ़ के आईजी कार्यालय में तैनात था। शनिवार की सुबह उसका शव उसके घर में फंदे से लटका हुआ मिला था। ओंकार पटेल के पिताजी राम लखन पटेल ने चोलापुर थाने की पुलिस को बताया कि बेटे की शादी वर्ष 2022 में बड़ा लालपुर की ज्योति पटेल से हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद से ही दोनों में अनबन शुरू हो गई थी। ज्योति पटेल की एक अन्य युवक के साथ करीवी थी। इसकी शिकायत उसके मां-बाप से की गई, लेकिन वह लोग विवाद करने लगते थे। ज्योति के मायके वाले ओंकार पटेल को दहेज उत्पीड़न सहित अन्य गंभीर आरोपों में फंसाने की धमकी देते थे। गत 26 अप्रैल 2024 को भी ओंकार को फोन पर धमकी दी गई थी।

लखनऊ थाने के गेट पर दरोगा पर जानलेवा हमला गंभीर हालत में अस्पताल में कराया गया भर्ती


 लखनऊ थाने के गेट पर दरोगा पर जानलेवा हमला


गंभीर हालत में अस्पताल में कराया गया भर्ती


उत्तर प्रदेश  लखनऊ के मड़ियांव थाने के गेट से बाहर निकलते ही एक युवक ने सब इंस्पेक्टर प्रदीप यादव पर पीछे से लोहे की रॉड से सिर पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। वार इतना तेज था कि सिर फट गया। काफी खून बह जाने से प्रदीप वहीं बेसुध होकर गिर पड़े। उन्हें गम्भीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर, वहां मौजूद लोगों ने हमलावर को पकड़ कर पीट दिया। हमलावर नशे में था। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। वह घर का पता भी ठीक से नहीं बता पा रहा था।


 पुलिस उसे मानसिक बीमार बता रही है। मड़ियांव थाने के दरोगा प्रदीप यादव नौबस्ता चौकी प्रभारी है। वह सोमवार दोपहर थाने आये थे। यहां अपना काम करने के बाद वह बाहर निकल रहे थे। इसी दौरान एक युवक उनके पीछे लोहे की रॉड लेकर पहुंच गया। किसी के कुछ समझने से पहले उसने प्रदीप के सिर पर रॉड से चार-पांच वार कर दिये। आस पास मौजूद लोगों ने उसे पकड़ा तब तक प्रदीप के काफी चोट आ चुकी थी। उनका सिर फट गया था। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां सिर में आठ टांके लगना बताया गया है।


दरोगा पर जानलेवा हमले की खबर जैसे ही थाने के अंदर पहुंची, वहां हड़कम्प मच गया। अंदर से कई पुलिसकर्मी बाहर भागे। यहां तब तक कुछ लोगों ने आरोपी युवक को पकड़ कर उसकी पिटाई कर दी थी। वह काफी नशे में था। उसे भीड़ से बचाकर थाने के अंदर ले जाया गया। वह ठीक से कुछ बोल नहीं पा रहा था। कुछ लोगों ने यह भी बताया कि वह अक्सर थाने के आस पास घूमता रहता है। उसे मानसिक बीमार बताया जा रहा है। 


उसने अपना परिचय बहराइच निवासी राजू चौधरी के रूप में दिया। पूरा पता पूछने पर वह अजीब जवाब देता रहा। डीसीपी अभिजीत आर शंकर ने बताया कि उसने ऐसा क्यों किया, इस बारे में गम्भीरता से पता किया जा रहा है। घटना के समय वह काफी नशे में था। प्रदीप और हमलावर एक दूसरे को जानते तक नहीं है। आरोपी की मानसिक हालत ठीक नहीं लग रही है। तुरन्त ही आरोपी को पकड़ लिया वरना वह प्रदीप पर और वार करता जिससे जान को खतरा भी हो सकता था। खबर लिखे जाने तक एफआईआर दर्ज नहीं दर्ज था।

Monday 29 April 2024

आजमगढ़ रौनापार बेटी की जान के बदले मांगी मां की आबरू पीड़ित महिला ने पुलिस के सामने बयां किया अपने साथ घटी रात की दास्तां पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर शुरू की जांच


 आजमगढ़ रौनापार बेटी की जान के बदले मांगी मां की आबरू


पीड़ित महिला ने पुलिस के सामने बयां किया अपने साथ घटी रात की दास्तां


पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर शुरू की जांच



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रौनापार थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला के साथ गांव के ही एक युवक ने शारीरिक संबंध बनाने का प्रयास किया। ऐसा न करने पर उसकी मासूम बेटी की हत्या कर देने की धमकी भी दी। ग्रामीणों के जुट जाने पर आरोपी मौके से फरार हो गया। रौनापार थाने पर रविवार की देर शाम पहुंची पीड़िता ने बताया कि 27 अप्रैल 2024 की रात गांव का ही सूरज मेरे घर के बाहर स्थित शौचालय में छिप कर बैठा था। रात लगभग 10 बजे वह शौचालय पर पहुंची और जैसे ही दरवाजा खोला सूरज कुमार ने उसे अंदर खींच लिया। इसके साथ ही उसकी साड़ी भी खींच कर खोल देने के साथ ही अर्धनग्न कर दिया। उसने जब शोर मचाना शुरू किया तो कहा कि मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाओ नहीं तो तुम्हारी मासूम बेटी की हत्या कर दूंगा।


 पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या 171/2024 अंतर्गत धारा 354(ख),504,506, पंजीकृत कर लिया। नामजद आरोपी को भी पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की कवायद में जुटी है। एसओ, रौनापार विजय प्रकाश मौर्या ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। नामजद आरोपी पुलिस की हिरासत में है और उससे पूछताछ की कवायद चल रही है।

आजमगढ़ जिला महिला अस्पताल के सरकारी आवासों पर अवैध कब्जा स्थानांतरण के बाद भी जमे है डाक्टर व कर्मचारी, तैनात स्वास्थ्य कर्मियों को रहना पड़ रहा है बाहर


 आजमगढ़ जिला महिला अस्पताल के सरकारी आवासों पर अवैध कब्जा


स्थानांतरण के बाद भी जमे है डाक्टर व कर्मचारी, तैनात स्वास्थ्य कर्मियों को रहना पड़ रहा है बाहर




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिला महिला अस्पताल परिसर के सरकारी आवासों में लोग अवैध कब्जा जमाए हुए है। स्थानांतरण के तीन साल बाद भी एक डॉक्टर ने सरकारी आवास नहीं छोड़ा है। इसके साथ ही एक कर्मचारी ने स्थानांतरण के बाद अपने आवास में किराएदार रख कर कब्जा किया है। 


बताया गया की अस्पताल के सीएमएस ने एडी कार्यालय से अवंटित सरकारी आवास की सूची मांगी है। जिला महिला अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों को रहने के लिए सरकारी आवास की व्यवस्था की गई। यहां पर कुछ आवासों पर अवैध कब्जा है। आवास न होने से अस्पताल में तैनात स्वास्थ्य कर्मियों को बाहर रहना पड़ रहा है। जिला महिला अस्पताल में तैनात महिला रोग विशेषज्ञ डॉ. मोहम्मद असलम का स्थानांतरण जुलाई 2021 में कन्नौज जनपद में हो गया। जिला महिला अस्पताल से उन्हें रीलीज भी कर दिया गया है। लगभग तीन साल का समय बीतने के बाद भी डॉक्टर ने सरकारी आवास नहीं छोड़ा है। महिला अस्पताल परिसर के सरकारी आवास पर उनका कब्जा है।


 इस संबंध में सीएमओ डा़ इंद्र नारायण तिवारी ने बताया कि इस मामले को संज्ञान में लिया गया है। एडी स्तर पर जांच के लिए सीएमएस को निर्देशित किया गया है। जो भी कार्यवाही होगी उसको फालो किया जाएगा। वर्तमान में डा. असलम सहित कुछ कर्मचारी है जो स्थानांतरण के बाद भी जमे हुई है। जैसे ही एडी स्तर से कार्यवाही की सूचना मिलती है। तत्काल आवास खाली कराया जाएगा। यदि जो लोग आवास खाली नहीं करते है तो बलपूर्वक खाली कराया जाएगा।

Sunday 28 April 2024

आजमगढ़ अतरौलिया तेज रफ्तार पिकअप ने बाइक में मारी टक्कर हादसे में साले की मौत, जीजा घायल


 आजमगढ़ अतरौलिया तेज रफ्तार पिकअप ने बाइक में मारी टक्कर


हादसे में साले की मौत, जीजा घायल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अतरौलिया थाना क्षेत्र के सिकहुला गांव के समीप पिकअप की टक्कर से बाइक से घर लौट रहे साले की मौत हो गई जबकि, गोंडा जिला निवासी जीजा गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस कार्रवाई में जुट गई और घायल को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया। बाइक सवार दोनों लोग हेलमेट नहीं पहने थे। अतरौलिया थाना के धनसिंहपुर निवासी शिवम सिंह (20) गुजरात की एक प्राइवेट कंपनी में सुपरवाइजर के पद पर कार्यरत थे। दो दिन पूर्व परिवार से मिलने के लिए घर आए थे। 


शुक्रवार की देर शाम गोंडा जिले के निधिपुरवा थाना के कौड़ियां निवासी जीजा कमलेश सिंह भी शिवम सिंह से मिलने के लिए आए थे। शनिवार की शाम शिवम सिंह के साथ बाइक से कमलेश सिंह धर्मशाला चौराहा स्थित बाजार में कुछ जरूरी सामान खरीदने गए थे। रात लगभग आठ बजे जीजा और साले सामान लेकर बाइक से घर लौट रहे थे। इसी बीच सिकहुला गांव के समीप सामने से आ रही तेज रफ्तार पिकअप ने टक्कर मार दी। जिसमें दोनों गिरकर घायल हो गए। आसपास के लोगों की सूचना पर स्वजन मौके पर पहुंच गए। दोनों को अतरौलिया 100- शैय्या अस्पताल ले आए, जहां डॉक्टर ने शिवम सिंह को मृत घोषित कर दिया। घायल कमलेश सिंह को हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। मौत की खबर सुनते ही परिवार में कोहराम मच गया। मृतक दो भाई और पांच बहन में चौथे नंबर पर था।

आजमगढ़ शबीहा अंसारी आजमगढ़ सदर सीट से बसपा प्रत्याशी पार्टी कार्यालय पर बसपा नेताओं ने किया स्वागत


 आजमगढ़ शबीहा अंसारी आजमगढ़ सदर सीट से बसपा प्रत्याशी



पार्टी कार्यालय पर बसपा नेताओं ने किया स्वागत



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ नामांकन प्रक्रिया के एक दिन पहले आजमगढ सदर सीट से बसपा प्रत्याशी के नाम की घोषणा हो ही गई। यादव-मुस्लिम बाहुल्य सीट पर बसपा ने भी मुस्लिम प्रत्याशी पर भरोसा जताया है। बसपा ने शबीहा अंसारी को अपना प्रत्याशी घोषित किया गया है।


 लखनऊ से आजमगढ़ आने पर पार्टी कार्यालय में बसपा नेताओं द्वारा शबीहा अंसारी का स्वागत किया गया। बता दें 2018 से 2022 तक कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की प्रदेश महासचिव रहीं शबीहा अंसारी शहर के पहाड़पुर की रहने वाली हैं। एमए शिक्षा शास्त्र की डिग्री है। शबीहा पहाड़पुर में एक कोचिंग सेेंटर भी चलाती हैं। 32 वर्षीय शबीहा अंसारी के पति मसूद अंसारी भी एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं। बसपा से टिकट मिलने की बात पर उन्होंने कहा कि समाज के लिए विभिन्न माध्यमों व बसपा कैडर से जुड़ीं रहीं। बसपा के मंडलीय व जिला स्तरीय अधिकारियों से भी संपर्क रहा। बसपा के जिलाध्यक्ष अरविंद कुमार ने शबीहा अंसारी के टिकट मिलने की बात की पुष्टि करते हुए कहा कि यह पार्टी मुखिया का फैसला है।

Saturday 27 April 2024

जौनपुर पुलिस बूथ के निकट तड़तड़ाई गोलियां, 4 घायल शनिवार को तड़के हुई घटना


 जौनपुर पुलिस बूथ के निकट तड़तड़ाई गोलियां, 4 घायल



शनिवार को तड़के हुई घटना



उत्तर प्रदेश जौनपुर लंबे समय से शांत चल रहे केराकत कस्बे की आबो हवा में एक बार फिर गोलियों की तड़तड़ाहट की गूंज ने हलचल मचा दी है। आज शनिवार को तड़के एक नवनिर्मित मकान में गोली चलने की घटना में जहां चार लोग गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हुए हैं, वहीं पुलिस चौकी से महज चंद कदमों की दूरी पर गोली चलने की घटना से कस्बे में सनसनी फैल गई है। गोली लगने से घायलों को आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केराकत ले जाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के पश्चात चिकित्सक ने सभी को बेहतर उपचार के लिए वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया है।


 बताते है कि केराकत कोतवाली क्षेत्र के सरायबीरु गांव निवासी दिवाकर सिंह का सरायबीरु चौराहे के समीप पहलवान बाबा मंदिर के पास मकान का निर्माण कार्य चल रहा है जहां टाइल्स लगाने में हुई गड़बड़ी को लेकर उनके बेटे से मिस्त्री से विवाद हो गया। आरोप है कि विवाद गहराने पर मिस्त्री ने फोन कर अपने गांव से काफी संख्या में लोगों को बुला लिया था। जो मौके पर पहुंचते ही ईंट पत्थर चलाने लगे थे। जब-तक लोग माजरा कुछ समझ पाते कि तड़ातड़ गोली चलने के साथ ही भगदड़ मच गई। मौके पर नवीन सिंह 21वर्ष पुत्र दिवाकर सिंह उर्फ गुड्डू, गौरव सिंह 26 वर्ष पुत्र योगेश सिंह, अभिषेक सिंह पुत्र दिवाकर 25 वर्ष, पेट में गोली लगी है। सभी सरायबीरू निवासी गंभीर रूप से गोली लगने से खून से लथपथ पड़े हुए थे। समीप में मिस्त्री अजय यादव पुत्र शंकर यादव 25 वर्ष  निवासी सुरहूरपुर भी पेट में गोली लगने से घायल पड़ा हुआ था। आनन फानन में सभी को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केराकत ले जाया गया जहां से सभी की हालत गंभीर देखते हुए तत्काल ट्रामा सेंटर वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया है। 


सुबह लगभग 9 बजे घटी इस घटना से कस्बे में जहां सनसनी फैल गई हैं वहीं पुलिस बूथ के समीप घटित इस घटना से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी सवाल खड़े होने लगे हैं। नवीन सिंह को सिर में गोली लगी है जबकि अन्य को पेट में गोली लगी है। बताया जा रहा है कि गौरव सिंह यहां अपने ननिहाल में रहते हैं उन्हें भी गोली लगी है। घटना के बाद जिला मुख्यालय से आईं फोरेंसिक जांच टीम ने मौके का मौका मुआयना करते हुए जांच पड़ताल की है।

आजमगढ़ आगामी लोक सभा निर्वाचन-2024 के नामांकन के दृष्टिगत नामांकन स्थल कलेक्ट्रेट चौराहा पर निम्नानुसार रूट डायवर्जन दिनांक 29.04.2024 से दिनांक 09.05.2024 तक किया गया है।


 आजमगढ़ आगामी लोक सभा निर्वाचन-2024 के नामांकन के दृष्टिगत नामांकन स्थल कलेक्ट्रेट चौराहा पर निम्नानुसार रूट डायवर्जन दिनांक 29.04.2024 से दिनांक 09.05.2024 तक किया गया है।



आजमगढ़ उत्तर प्रदेश आगामी लोक सभा निर्वाचन-2024 के नामांकन के दृष्टिगत नामांकन स्थल कलेक्ट्रेट चौराहा पर शान्ति सुरक्षा व सुगम यातायात व्यवस्था बनाए रखने हेतु जनसामान्य व प्रत्याशियों हेतु निम्नानुसार रूट डायवर्जन दिनांक 29.04.2024 से दिनांक 09.05.2024 तक किया गया है।

आजमगढ़ देवगांव दूल्हे ने शादी से किया इनकार, लड़की वालों ने दूल्हे सहित पूरी बारात को बनाया बंधक कारण हैरान करने वाला


 आजमगढ़ देवगांव दूल्हे ने शादी से किया इनकार, लड़की वालों ने दूल्हे सहित पूरी बारात को बनाया बंधक


कारण हैरान करने वाला



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ देवगांव कोतवाली के लहुआ कला स्थित रामपुर गांव में शुकवार को रात्रि 2 बजे शादी की मुहूर्त बीत जाने पर लड़के पक्ष ने शादी करने से इनकार कर दिया। लड़की पक्ष द्वारा दूल्हे, दूल्हे के पिता व रिश्तेदारों सहित कई दर्जन बारातियों को बन्धक बना लिया गया।


जहानागंज थाना के गम्भीरवन-खल्लोपुर गांव के विमल राजभर ने अपने लड़के राहुल राजभर की बारात शुक्रवार को बाजा गाजा के साथ लेकर देवगांव कोतवाली के लहुवां कला के रामपुर गांव पहुंचे, द्वारपूजा व जयमाल का कार्यक्रम बीतने के बाद शादी की तैयारी होने लगी। लड़के के पिता ने बताया कि हम रात्रि लगभग बारह बजे से सूचना दे रहे थे कि शादी की मुहूर्त दो बजे तक ही है। जिस पर लड़की पक्ष के लोगों ने मेरी बात को अनसूनी कर दिया। रात्रि दो बजने के बाद लड़के पक्ष ने शादी करने से इन्कार कर दिया। 


शादी करने से इन्कार करने पर नाराज लड़की पक्ष के लोगों ने दुल्हा राहुल राजभर, पिता विमल राजभर, बाबा बनकू, बड़े बाबा तिलकू राजभर, चाचा कमल राजभर, जीजा रवीन्द्र राजभर, लक्ष्मण राजभर व शाहब राजभर, फूफा हरेन्द्र राजभर, विनोद राजभर साहित लगभग तीन दर्जन बारातियों को बधक बना कर दुल्हा की गाड़ी सहित चार गाडियों को अपने कब्जे मे ले लिया। आज शनिवार की दोपहर लगभग 12 बजे तक दोनों पक्षों में मान मनौवल व समझौता की बात चलती रही । बात न बनने पर लड़के पक्ष ने देवगाव पुलिस को सूचना दी । मौके पर पहुंची देवगांव कोतवाली के पल्हना पुलिस चौकी प्रभारी सुल्तान सिंह भी समझौता कराने मे विफल रहे। जिसके बाद दोनों पक्षों को पुलिस चौकी ले जाया गया।

आजमगढ़ निजामाबाद सूचना के बावजूद मौके पर नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड, फसल जलकर खाक , किसानों में आक्रोश


 आजमगढ़ निजामाबाद सूचना के बावजूद मौके पर नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड, फसल जलकर खाक , किसानों में आक्रोश



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद तहसील क्षेत्र के बड़ागांव में शनिवार को टूट कर गिरे बिजली के तारों में हुई स्कार्पिंग से निकली चिंगारी से किसानों की सब्जी की फसल जल कर राख हो गई। शनिवार की सुबह निजामाबाद तहसील के बड़ागांव में बिजली का तार टूट कर एक झाड़ी पर गिर गया। तारों के बीच हुई स्पार्किंग से निकली चिंगारी से झाड़ी में आग लग गई और आग ने आसपास मौजूद दो किसानों के सब्जी की फसल को पूरी तरह से जला कर राख कर दिया।


 गांव निवासी सुरेंद्र चौहान व बेलासा चौहान की पूरी फसल ही जल कर बर्बाद हो गई। आग लगते ही ग्रामीणों में हड़कंप मच गया, लेकिन बिजली का तार टूट कर गिरा होने के चलते कोई बुझाने का प्रयास नहीं कर सका। सब स्टेशन पर फोन कर लाइट कटवाने के बाद लोगों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड को भी सूचना दिया लेकिन आग बूझ जाने के बाद भी वह मौके पर नहीं पहुंचे। जिसे लेकर ग्रामीणों में आक्रोश देखने को मिला। बिजली विभाग के प्रति भी ग्रामीण नाराज नजर आए। जानकारी होने पर पहुंचे हलका लेखपाल ने अगलगी की घटना में हुए नुकसान का आकलन किया है।

आजमगढ़ कालेज परिसर में घुसकर असिस्टेंट प्रोफेसर पर हमला एक हमलावर किया गया पुलिस के हवाले जिले के शिब्ली कालेज का मामला


 आजमगढ़ कालेज परिसर में घुसकर असिस्टेंट प्रोफेसर पर हमला


एक हमलावर किया गया पुलिस के हवाले


जिले के शिब्ली कालेज का मामला



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों में शामिल शिब्ली नेशनल कालेज परिसर में घुसकर कतिपय हमलावरों द्वारा सांप्रदायिकता का आरोप लगाते हुए समाज शास्त्र विभाग के एक असिस्टेंट प्रोफेसर पर हमला करने की घटना प्रकाश में आई है। घटना में शामिल एक हमलावर को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। घटना शुक्रवार को दिन में हुई बताई गई है।


शिब्ली नेशनल कालेज के समाज शास्त्र विभाग में बीते 24 अप्रैल 2024 को फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर आशुतोष माहेश्वरी आयोजन स्थल की गैलरी में खड़ी कुछ छात्राओं द्वारा किए गए सवाल का जवाब देते हुए आगे बढ़ते हुए किसी ने इस घटनाक्रम की वीडियो बना लिया। इसके बाद उक्त वीडियो को इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर मामले को सांप्रदायिक रूप दिया जाने लगा। इसी बात को लेकर कालेज के पूर्व छात्र सहित आधा दर्जन युवक शुक्रवार को दिन में कालेज परिसर में आए और समाज शास्त्र विभाग में घुसकर वहां मौजूद असिस्टेंट प्रोफेसर पर हमला बोल दिए।


 बताते हैं कि हमलावर मारपीट के दौरान भय का माहौल बनाने के लिए असलहे लहराने लगे। शोर सुनकर विभागाध्यक्ष प्रोफेसर नोमान अहमद के साथ ही अन्य प्रोफेसर मौके पर पहुंच कर बीच-बचाव करने लगे। घटना के बाद मौके से भाग रहे हमलावरों में एक ओसामा निवासी मुहल्ला बाजबहादुर थाना शहर कोतवाली को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। घटना के बाबत कालेज के प्राचार्य अफसर अली की तहरीर पर शहर कोतवाली में पकड़े गए ओसामा एवं सिमनान निवासी ग्राम डुगडुगवां थाना क्षेत्र सिधारी तथा चार अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी हुई है। इस घटना को लेकर कालेज परिवार में आक्रोश व्याप्त है।

जौनपुर से बरेली जेल शिफ्ट किए गए पूर्व सांसद धनंजय सिंह कोर्ट ने सुनाई थी 7 साल की सजा


 जौनपुर से बरेली जेल शिफ्ट किए गए पूर्व सांसद धनंजय सिंह


कोर्ट ने सुनाई थी 7 साल की सजा



उत्तर प्रदेश जौनपुर पूर्व सांसद और बाहुबली धनंजय सिंह को शनिवार को सुबह आठ बजे जौनपुर जिला कारागार से बरेली जेल शिफ्ट किया गया। पुलिस के मुताबिक शासन के आदेश पर उन्हें शिफ्ट किया गया है।


 धनंजय सिंह बीती 06 मार्च 2024 से जौनपुर के जिला कारागार में बंद थे। धनंजय सिंह को अपहरण और रंगदारी के मामले में जज शरद चंद त्रिपाठी की कोर्ट ने सजा सुनाई थी। वादी अभिनव सिंघल ने 10 मई 2020 को लाइन बाजार थाने में पूर्व सांसद धनंजय सिंह समेत दो के खिलाफ अपहरण और रंगदारी की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर के जेल भेज दिया था। इस मामले में वो तीन माह जिला कारागार में बंद रहे। इसके बाद पूर्व सांसद धनंजय सिंह की जमानत हुई।


 मामले में पुलिस ने विवेचना करके तीन माह के अंदर कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल कर दिया। कोर्ट ने 02 अप्रैल 2022 को धनंजय और सहयोगी पर आरोप तय किए थे। इसके बाद 130 तारीखों की सुनवाई के बाद धनंजय समेत दो को दोषी पाया गया। इसके बाद 06 मार्च 2024 को सजा सुनाई गई। पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा ने बताया कि शासन के आदेश के अनुरूप यह कार्रवाई की गई है।

Friday 26 April 2024

मऊ नकाबपोशों ने काटा बालक का लिंग पुलिस ने घटनास्थल से सिरिंज और चाकू किया बरामद


 मऊ नकाबपोशों ने काटा बालक का लिंग


पुलिस ने घटनास्थल से सिरिंज और चाकू किया बरामद


उत्तर प्रदेश मऊ कोपागंज थाना क्षेत्र के ग्राम सभा देवकली विशुनपुर में बृहस्पतिवार की देर शाम घर से बाहर खेल रहे बालक की दो अज्ञात नकाबपोशों ने गुटका की दुकान दिखाने के बहाने ले जाकर बेहोश कर उसका लिंग काटकर फरार हो गए।उधर से गुजर रहे ग्रामीणों ने खून से लथपथ बालक को देख तत्काल उसके परिजनों को सूचना देते हुए सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पहुंचाया।जहा डाक्टरों ने उसकी गंभीर हालत देखते हुए पीजीआई रेफर कर दिया।मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल से सिरिंज और चाकू बरामद किया है। 


जानकारी के अनुसार कोपागंज थाना क्षेत्र के ग्राम सभा देवकली विशुनपुर निवासी सत्यम यादव पुत्र चंद्रशेखर यादव उम्र 12 वर्ष बृहस्पतिवार की शाम आठ बजे घर से बाहर खेल रहा था। उसी समय मोटरसाइकिल पर सवार दो नकाबपोश आए और गुटका की दुकान पूछने लगे।सत्यम गुटका की दुकान बता दिया।लेकिन नकाबपोश दुकान दिखाने के लिए लड़के को साथ ले गए। गांव में एकांत जगह देख उसे सिरिंज लगाकर बेहोश कर दिए और चाकू से उसका लिंग जड़ से काटकर फरार हो गए। देवकली विशुनपुर में लगातार हुए एक जैसे घटनाओं से पूरे गांव में दहशत व्याप्त है। इस गांव में आठ दिनों के भीतर नकाबपोशों द्वारा दो घटना करने से पुलिस के लिए चुनौती बन रही है।


इससे पूर्व विगत शुक्रवार की सुबह घर से लगभग पचास मीटर की दुरी पर स्थित अपने हाते में पशुओ का चारा देकर बैठे दवा व्यवसायी मनोज कुमार राय को दो मोटरसाइकिल पर सवार चार अज्ञात नकाबपोशों ने लाठी डंडो से मारपीट कर बुरी तरह घायल कर फरार हो गए। उधर से गुजर रहे ग्रामीण ने दवा व्यवसायी को खून से लतपथ देख घर वालो को सूचना दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल व्यवसायी को सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पहुंचाया जहा डाक्टरों ने उसकी गंभीर स्थिति देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया।पीड़ित ने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दिया था। आठ दिन व्यतीत होने के बाद भी पुलिस अभी तक किसी को गिरफ्तार नही कर पाई है।जिससे ग्रामीण दहशत में है।

आजमगढ़ अतरौलिया सड़क दुर्घटना में 12 वर्षीय छात्र की दर्दनाक मौत पुलिस ने वाहन समेत चालक को लिया कब्जे में


 आजमगढ़ अतरौलिया सड़क दुर्घटना में 12 वर्षीय छात्र की दर्दनाक मौत


पुलिस ने वाहन समेत चालक को लिया कब्जे में



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अतरौलिया थाना क्षेत्र में पिकअप की चपेट में आने से एक 12 वर्षीय मासूम छात्र की दर्दनाक मौत हो गयी। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने पिकअप चालक को हिरासत में ले लिया। शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


 जानकारी के अनुसार अमारी गांव निवासी प्रभास जायसवार (बेबू) उम्र 12 वर्ष पुत्र बृजेश कुमार अपने पिता ब्रजेश कुमार के साथ स्कूटी से ब्लू बेल्स पब्लिक स्कूल अतरौलिया में पढ़ने के लिए शुक्रवार सुबह घर से निकला था उससे पहले ही उसकी स्कूल बस चली गई। तत्पश्चात घर से स्कूटी लेकर 7.30 बजे सुबह अपने विद्यालय ब्लू बेल्स पब्लिक स्कूल जा रहा था कि पंडौली, नंदना के समीप पहुँचा ही था कि तभी अतरैठ की तरफ से बर्फ की सिल्ली लेकर तेज रफ्तार आ रही पिकअप ने अनियंत्रित होकर स्कूटी सवार बृजेश कुमार और उसके 12 वर्षीय पुत्र छात्र को टक्कर मार दी जिससे छात्र वहीं गिर गया, तभी अनियंत्रित बर्फ की सिल्ली लदी पिकअप उसके ऊपर ही पलट गई जिसके कारण घटनास्थल पर ही उसकी दर्दनाक मौत हो गई। 


सूचना मिलते ही थाना प्रभारी मौके पर पहुंच गए तथा पिकअप व चालक समेत शव को अपने कब्जे में ले लिया। मृतक तीन बहनों में इकलौता पुत्र था। मृतक के पिता बृजेश कुमार रेलवे में नौकरी करते हैं। पिता की तरफ से स्थानीय थाने में तहरीर दी गई है, तहरीर प्राप्त होते ही पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इकलौते बेटे की दर्दनाक मौत से माता शांति देवी व तीनों बहनों का रो-रो कर बुरा हाल है। वहीं इकलौते पुत्र की मौत से घर का चिराग ही बुझ गया। मृतक ब्लू वेल्स पब्लिक स्कूल अतरौलिया में कक्षा 6 का छात्र था, सड़क दुर्घटना में प्रभास की मौत की जैसे ही सूचना प्रबंधन जितेन सिंह गुड्डू तथा डायरेक्टर हर्षित सिंह को मिली तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर मृतक के परिजनों को सान्त्वना देते हुए विद्यालय में अवकाश कर मृतक प्रभास को श्रद्धांजलि दी गई।

कासगंज चलती कार में लगी आग, मां और ढाई माह का बेटा जिंदा जले पति की हालत नाजुक; मथुरा दर्शन के लिए जा रहे थे


 कासगंज चलती कार में लगी आग, मां और ढाई माह का बेटा जिंदा जले


पति की हालत नाजुक; मथुरा दर्शन के लिए जा रहे थे



उत्तर प्रदेश के कासगंज में शुक्रवार की तड़के भीषण हादसा हो गया। यहां चलती कार में आग लग गई। हादसे में मां और ढाई माह का बेटा जिंदा जल गए। जबकि पति बुरी तरह झुलस गया है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने जानकारी जुटाई है। यह लोग मथुरा दर्शन के लिए जा रहे थे। हादसा शहर कोतवाली क्षेत्र के कासगंज बाईपास पर हुआ। बरेली के भमोरा थाना क्षेत्र के रफिया गंज निवासी आशीष यादव अपनी पत्नी और ढाई माह के बच्चे के साथ मथुरा जा रहे थे। बाईपास के पास कार में अचानक आग लग गई। तीनों लोग गाड़ी के अंदर फंस गए।


 वहां से निकल रहे ट्रक चालकों ने देखा तो अपनी गाड़ी खड़ी कर के भागकर पहुंचे। उन्होंने जैसे तैसे तीनों को बाहर निकाला। लेकिन, तब तक मां-बेटे की मौत हो गई थी। आशीष की सांसें चल रहीं थीं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आशीष को जिला अस्पताल में भर्ती में कराया। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

Thursday 25 April 2024

आजमगढ़ गंभीरपुर कार की चपेट में आने से मासूम भांजे की मौत, मामा गंभीर रूप से घायल दुर्घटना के बाद कार छोड़कर चालक हुआ फरार


 आजमगढ़ गंभीरपुर कार की चपेट में आने से मासूम भांजे की मौत, मामा गंभीर रूप से घायल 


दुर्घटना के बाद कार छोड़कर चालक हुआ फरार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गंभीरपुर थाना क्षेत्र के असाउर टिकर हाइवे गोसाई की बाजार मे बृहस्पतिवार की दोपहर लगभग 3 बजे एक स्विफ्ट डिजायर कार ने एक बाइक को टक्कर मार दी जिससे बाइक सवार रोड पर गिर गया और उसके साथ बैठे अंश कुमार 8 वर्ष पुत्र आशीष कुमार निवासी आसर सरैया थाना चोलापुर वाराणसी की मृत्यु हो गई ।


 बाइक चालक मुकेश कुमार 20 वर्ष पुत्र रामनाथ गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची गंभीरपुर पुलिस ने घायल मुकेश कुमार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लालगंज भिजवायां जहां हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया और मृत बालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृत बालक अपने ननिहाल गहुनी थाना मेहनगर आया हुआ था और अपने मामा के साथ बाइक पर बैठ तियरी मनीरामपुर थाना गंभीरपुर अपनी रिश्तेदारी में जा रहा था।

कन्नौज अखिलेश यादव ने किया कन्नौज सीट से नामांकन बोले यहां के विकास के लिए करूंगा काम


 कन्नौज अखिलेश यादव ने किया कन्नौज सीट से नामांकन



बोले यहां के विकास के लिए करूंगा काम



उत्तर प्रदेश कन्नौज चौथे चरण के लिए 13 मई को होने वाले चुनाव के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज दोपहर 12 बजे कन्नौज संसदीय सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। उन्होंने चार सेट में अपना पत्र दायर किया है। इस दौरान उनके साथ प्रो. रामगोपाल यादव, सपा जिलाध्यक्ष कलीम खान, पूर्व विधायक कल्याण सिंह दोहरे और पार्टी के प्रदेश सचिव आकाश शाक्य प्रस्तावक के रूप में मौजूद हैं। उनके नामांकन को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है।


 बता दें कि कन्नौज लोकसभा चुनाव के लिए सपा उम्मीदवारी को लेकर मचा सस्पेंस एक दिन पहले तक जारी था। बुधवार की शाम यह तय हुआ था कि यहां से सपा के उम्मीदवार अखिलेश यादव ही होंगे। उनके पहले यहां से तेज प्रताप यादव को उम्मीदवकर बनाया गया था। दरअसल, दो दिन पहले अखिलेश यादव के भतीजे तेज प्रताप यादव को कन्नौज से उम्मीदवार घोषित किया गया था। इसे लेकर कार्यकर्ताओं में नाराजगी थी, ये बात पार्टी आलाकमान तक पहुंची। 


मंगलवार की शाम से ही यह तय माना जा रहा था कि अब अखिलेश यादव ही यहां से चुनाव लड़ेंगे। बुधवार की शाम इसका बाकायदा ऐलान हो गया है। जिलाध्यक्ष कलीम खान ने बताया था कि पिछले दो दिनों की रिपोर्ट पार्टी प्रमुख तक पहुंचा दी गई थी। उसी आधार पर अब खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ही चुनाव लड़ेंगे। नामांकन से पहले पार्टी कार्यालय में सुबह से ही जोरदार तैयारी चल रही हैं।

आजमगढ़ सरायमीर टापटेन अपराधी मो0 उमैर उर्फ बादशाह ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण लूट व रंगदारी सहित कई घटनाओं में हैं वांछित


 आजमगढ़ सरायमीर टापटेन अपराधी मो0 उमैर उर्फ बादशाह ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण


लूट व रंगदारी सहित कई घटनाओं में हैं वांछित



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर अन्तर्प्रान्तीय लुटेरा व डी-27 के गैंग लीडर, जालसाज तथा जनपद स्तर पर चिन्हित टाप टेन अपराधी मो0 उमैर उर्फ बादशाह ने न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया। शातिर अपराधी मोहम्मद उमैर उर्फ बादशाह पुत्र शमशाद मुल निवासी संजरपुर थाना सरायमीर, आजमगढ़ के द्वारा पूर्व में लूट व रंगदारी की कई घटनाए की गयी थी। 


10 जून 2015 को अभियुक्त उमैर द्वारा अपने साथियों इन्द्रभान उर्फ इन्दु व रईश के साथ मिलकर वशिक अहमद पुत्र याकूब निवासी पवई लाडपुर थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़ जो ईसार पेट्रोल पम्प के मैनेजर थे का तीन लाख 81 हजार रुपया लूट लिया गया। 


27 जून 2015 को उमैर द्वारा सह अपराधी मो0 सारिक व मो0 सलमान के साथ मिलकर संजय कुमार पुत्र जियालाल निवासी अरारा थाना गम्भीरपुर की बहन का चैन छिनकर भाग गये।


 इसी तरह बेलाल अहमद पुत्र अब्दुल अव्वल निवासी चकिया थाना सरायमीर से उमैर व सलमान द्वारा मोबाईल फोन से 40 हजार रुपया रंगदारी मांगी गयी और न देने पर हत्या की धमकी दी गयी। इन विभिन्न मामलों में पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। अभियुक्त मो उमैर पर अन्य प्रान्तों में भी कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज बताया गया है। जिसमें वह फरार चल रहा है।


 पुलिस के अनुसार अभियुक्त मोहम्मद उमैर उर्फ बादशाह एक शातिर अपराधी है। अभियुक्त के विरूद्ध लूट, रंगदारी, धोखाधड़ी, हत्या का प्रयास अन्य जघन्य अपराधों में जनपद आजमगढ़ व राजस्थान में कुल 19 मुकदमें पंजीकृत है। इन मुकदमो में अभियुक्त उमैर न्यायालय से जमानत के बाद फरार चल रहा था तथा जमानत पर बाहर रहकर इसके द्वारा डी-27 गैंग का संचालन किया जा रहा था तथा आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा था। पुलिस के लगातार दबिश में दबाव के कारण इसके द्वारा 24 अप्रैल 2024 को न्यायालय के समक्ष आत्मसमर्पण किया गया है।

बांदा घर के बाहर सो रही महिला पर पुलिसवालों ने चढ़ाई बोलेरो गाड़ी के भीतर मिली शराब और बीयर की बोतलें


 बांदा घर के बाहर सो रही महिला पर पुलिसवालों ने चढ़ाई बोलेरो



गाड़ी के भीतर मिली शराब और बीयर की बोतलें



उत्तर प्रदेश के बांदा से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। दरअसल घर के बाहर सो रही एक महिला पर पुलिसवालों ने गाड़ी चढ़ा दी। इससे उसकी मौत हो गई। महिला के कुचलने के बाद गाड़ी दीवार से जा टकराई। इसके बाद पुलिसकर्मी मौके से भागने लगे। इस पर ग्रामीणों ने उन्हें पकड़कर पीट दिया और गाड़ी में तोड़फोड़ की। सूचना पर आला अधिकारी मौके पर पहुंचकर स्थिति पर नियंत्रण पाया। ग्रामीणों पुलिस वाहन का वीडियो बनाया जिसमें शराब और बीयर की बोतलें दिखने को मिली। ये घटना चिल्ला गांव का है। 


विजय निषाद की पत्नी रज्जन देवी उर्फ रजनी घर के बाहर चबूतरे पर चारपाई डालकर सोई थी। रात करीब साढ़े 11 बजे चिल्ला थाना का सिपाही अजय, जिंतेद्र और अन्य गश्त पर थे। इस दौरान पुलिस की गाड़ी रफ्तार अधिक होने के कारण अनियंत्रित होकर चबूतरे पर सोई महिला पर चढ़ गई। फिर दीवार से जा टकराई। तेज आवाज सुनकर महिला के बेटे अनिल, सुनिल, सुशील और बेटी राधा समेत अन्य लोग हड़बड़ाकर उठे। जब वह घर के बाहर निकले तो घायल मां को देख चीख पड़े। जब तक परिजन महिला को इलाज के लिए ले जाते इससे पहले ही उसने दम तोड़ दिया। 


उधर, पुलिस की गाड़ी से निकलकर सिपाही भाग रहे थे। लेकिन ग्रामीणों ने सिपाहियों को पकड़कर पिटाई कर दी। घटना से आक्रोशित लोगों ने गाड़ी में तोड़फोड़ करते हुए हंगामा किया। सूचना पर एसडीएम शशि भूषण, एएसपी लक्ष्मी निवास मिश्र समेत अन्य आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। तब जाकर स्थिति काबू हो सकी। इस मामले में एएसपी लक्ष्मी निवासी मिश्र ने बताया कि मृतका के बेटे की तहरीर पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़ करने के मामले की जांच सीओ सदर को दी गई है।

Wednesday 24 April 2024

आजमगढ़ सरायमीर चेकिंग के दौरान कार से रूपये बरामद कागजात नहीं उपलब्ध कराने पर रुपये जब्त


 आजमगढ़ सरायमीर चेकिंग के दौरान कार से रूपये बरामद


कागजात नहीं उपलब्ध कराने पर रुपये जब्त


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस विभाग ने बुधवार को सघन चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग के दौरान एक बोलेरो से 1.07 लाख रुपये बरामद किए गए। रुपयों की मौजूदगी का सही कारण न बताए जाने के कारण बरामद रुपये को जब्त कर लिया गया। अब साक्ष्य उपलब्ध कराने पर ही रुपये वापस किये जायेंगे। सरायमीर पुलिस ने बुधवार की शाम क्षेत्र में जगह जगह चेकिंग अभियान चलाया। जिसे ले कर वाहन सवारों में हड़कंप मच गया।


 सरायमीर थाना प्रभारी यादवेंद्र पाण्डेय के नेतृत्व में पुलिस बल संजरपुर बैरियर पर वाहनों की डिग्गी तक खोल कर जांच कर रही थी। संजरपुर बैरियर पर चेकिंग के दौरान एक बोलेरो से पुलिस ने 1.07 लाख रुपये नकद बरामद किए। बरामद रुपयों के बारे में सही जानकारी बोलेरो सवार अवधेश कुमार पाण्डेय पुत्र शारदा प्रसाद पांडेय निवासी गुलामीपुर थाना सरपतहा जिला जौनपुर नही दे सके, जिस पर पुलिस ने बरामद रुपये को जब्त कर लिया।

जौनपुर थाना मडियाहूं पुलिस टीम ने 01 किलो 200 ग्राम गाँजा के साथ एक अभियुक्त को किया गिरफ्तार


 जौनपुर थाना मडियाहूं पुलिस टीम ने 01 किलो 200 ग्राम गाँजा के साथ एक अभियुक्त को किया गिरफ्तार


 उत्तर प्रदेश जौनपुर थाना मड़ियाहूँ पुलिस टीम द्वारा मुखबिर खास की सूचना पर ब्रह्म बाबा तिराहा बहद ग्राम बासदेव पट्टी के पास से रमजान अली पुत्र स्व0 समशुद्दीन शाह नि0ग्राम बासदेवपट्टी थाना मडियाहूँ जौनपुर को 01 किलो 200 ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी/बरामदगी के आधार पर अभियुक्त के विरुद्ध मु0अ0सं0-114/2024 धारा-8/20 NDPS ACT थाना मड़ियाहूँ पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।



गिरफ्तारी  करने वाली पुलिस टीमः- 

1.विनोद कुमार मिश्र, प्र0नि0 थाना मडियाहूँ, जौनपुर।

2.उ0नि0 ईश्वरचन्द्र त्रिपाठी थाना मडियाहूँ जौनपुर।

3.हे0का0 कपिल पासवान, हे0का0 खुर्शीद आलम व हे0का0 इमरोज खान थाना मडियाहूँ जौनपुर।

जौनपुर थाना पवाँरा पुलिस द्वारा धारा-363/506 भा0द0वि0 व 5/6 पाक्सो एक्ट से सम्बन्धित एक अभियुक्त गिरफ्तार


 जौनपुर थाना पवाँरा पुलिस द्वारा धारा-363/506 भा0द0वि0 व 5/6 पाक्सो एक्ट से सम्बन्धित एक अभियुक्त गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश जौनपुर डा0 अजय पाल शर्मा, पुलिस अधीक्षक जौनपुर के द्वारा अपराध की रोकथाम व अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाएं जा रहे अभियान के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी मछलीशहर के पर्यवेक्षण में थाना पवारा पुलिस टीम द्वारा मुखबीर खास की सूचना पर मु0अ0सं0-23/2024 धारा-363/506 भा0द0वि0 व 5/6 पाक्सो एक्ट थाना पवारा जनपद जौनपुर से सम्बन्धित अभियुक्त धर्मेन्द्र बिन्द पुत्र छोटेलाल बिन्द निवासी ग्राम मडवादोदक थाना पवारा जनपद जौनपुर को मडवादोदक तिराहा से नियमानुसार गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही करते हुए मा0 न्यायालय के समक्ष भेजा गया।



गिरफ्तार करने वाली टीम-

1.थानाध्यक्ष राज नरायन चौरसिया थाना पवांरा जनपद जौनपुर।

2.उ0नि0 बृजेश कुमार थाना पवारा जनपद जौनपुर। 

3.हे0का0 सर्वेश सिंह थाना पवारा जनपद जौनपुर।

4.हे0का0 आशीष यादव थाना पवारा जनपद जौनपुर।

आजमगढ़ गंभीरपुर युवती का अपहरण कर जबरिया निकाह का प्रयास विरोध करने पर गांव के पास छोड़ गए आरोपी


 आजमगढ़ गंभीरपुर युवती का अपहरण कर जबरिया निकाह का प्रयास


विरोध करने पर गांव के पास छोड़ गए आरोपी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गंभीरपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली एक युवती को पड़ोस की महिला व उसकी पुत्री की मदद से एक युवक अपहृत कर अपने गांव लेकर चला गया। जहां उसके साथ जबरन निकाह का प्रयास हुआ। युवती के विरोध के बाद आरोपी युवती को उसके गांव के पास लाकर छोड़ दिए।


 पीड़िता ने इस बाबत गंभीरपुर थाने में तीन के खिलाफ नामजद तहरीर दिया है तहरीर के आधार पर दिनांक 21अप्रैल 2024 को  गंभीरपुर पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या 136/2024 अंतर्गत धारा 366 भा0द0वी0  पंजीकृत किया है। गंभीरपुर थाने पर दिए तहरीर में पीड़िता ने बताया कि 17 अप्रैल 2024 की भोर में लाइट कटने पर वह अपने छत पर टहल रही थी। इसी दौरान पड़ोस की लड़की एरम उसे बुला कर अपने घर ले गई। 


ऐरम के घर पर पहले से ही सरायमीर थाना क्षेत्र के बस्ती गांव निवासी लैस पुत्र तौफीक मौजूद था। ऐरम व उसकी मां गुड़िया ने उसे लैस के चार पहिया वाहन में बैठा दिया। इसके बाद लैस उसे लेकर अपने घर सरायमीर के बस्ती पहुंच गया। जहां वह उसके साथ जबरन निकाह करने का प्रयास किया।


 जिसका उसने विरोध किया और शोर मचाने लगी तो ऐरम व उसकी मां गुड़िया उसे ऑटो से लेकर उसके गांव आयी और घर के पास उसे छोड़ दिया। पीड़िता ने परिजनों को आपबीती बताया और फिर थाने पर पहुंच कर ऐरम, गुड़िया व लैस के खिलाफ नामजद तहरीर दिया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Tuesday 23 April 2024

आजमगढ़/गाजीपुर डंपर की चपेट में आने से पिता-पुत्री की हुई मौत वाराणसी-गोरखपुर हाईवे पर हुआ हादसा, मुबारकपुर के निवासी हैं मृतक


 आजमगढ़/गाजीपुर डंपर की चपेट में आने से पिता-पुत्री की हुई मौत


वाराणसी-गोरखपुर हाईवे पर हुआ हादसा, मुबारकपुर के निवासी हैं मृतक



उत्तर प्रदेश आजमगढ़/गाजीपुर, गाजीपुर जिले के मरदह थाना क्षेत्र के महेगवां गांव के वाराणसी-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 24 पर मंगलवार को बड़ा हादसा हुआ। अज्ञात डंपर वाहन से कुचलकर बाइक सवार पिता-पुत्री की मौत हो गई। ये दोनों आजमगढ़ जिले के मुबारकपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले थे। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर मर्चरी हाऊस भेज दिया है। 


मिली जानकारी के अनुसार मुबारकपुर थाना क्षेत्र के कस्बा पुरा सोफी निवासी अफजाल अहमद (मुनीब) 60 वर्ष पुत्र अब्दुल कुद्दूश अपनी पुत्री आशिया खातून (28) वर्ष को गाजीपुर जिला में बीयूएमएस (मेडिकल) की डिग्री का प्रमाण पत्र लेने के लिए बाइक सवार होकर मंगलवार को सुबह घर से निकले थे कि वे गाज़ीपुर जनपद के मरदह थाना क्षेत्र के महेगवा गाँव के पास पहुँचे ही थे कि पीछे से एक डम्फर वाहन की चपेट मे आ गए। जिसके कराण पिता व पुत्री की मौके पर दर्दनाक मौत हो गयी। घटना के बाद चालक वाहन को लेकर फरार हो गया। घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे मे लेकर जाँच मे जुट गयी। मृतको के पास से मिले आधार कार्ड से पुलिस ने शिनाख्त कराने में जुट गयी। घटना की जानकारी होते ही परिजनों मे कोहराम मच गया। जानकारी होते ही परिजन, रिश्तेदार, स्वजन गाजीपुर के लिए निकल पड़े। मृतक के चार बेटी और एक बेटा था। घटना मे एक बेटी की मौत हो गयी जो मृतका अविवाहित थी।

आजमगढ़ फूलपुर ट्रेन की चपेट में आने से आईटीआई छात्र की हुई मौत रेलवे ट्रैक पर फोन से बात करते समय हुआ हादसा


 आजमगढ़ फूलपुर ट्रेन की चपेट में आने से आईटीआई छात्र की हुई मौत


रेलवे ट्रैक पर फोन से बात करते समय हुआ हादसा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रेलवे ट्रैक पर मोबाइल पर बात करते समय आईटीआई के छात्र की पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आ जाने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना मंगलवार सुबह लगभग 9 बजे खुरासनरोड स्टेशन के पास पूर्वी आउटर सिगनल पोल संख्या 77/5 के समीप उदपुर गांव के पास हुई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 


फूलपुर क्षेत्र के टेंउगा गांव निवासी विशाल 25 पुत्र धर्मवीर अपने गांव से रेल ट्रैक पकड़ कर कहीं जा रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार वह मोबाइल फोन पर बात करते हुए रेल ट्रैक पर चल रहा था, इस दौरान बलिया-शाहगंज पैसेंजर ट्रेन आ गई। फोन पर बात करने से वह आवाज नहीं सुन पाया और ट्रेन की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी ट्रेन चालक ने खुरासन रोड स्टेशन मास्टर को दी। स्टेशन मास्टर ने मेमो के माध्यम से कोतवाली फूलपुर को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में भेज दिया। मृतक चार भाई एक बहन में सबसे बड़ा था, वह आईटीआई का छात्र था।

आजमगढ़ मेंहनाजपुर शादी से इनकार करने पर घर पर चढ़कर झोंका फायर 2 बाइक पर सवार 5 की संख्या में पहुंचे थे आरोपी, पुलिस ने लिया संज्ञान


 आजमगढ़ मेंहनाजपुर शादी से इनकार करने पर घर पर चढ़कर झोंका फायर


2 बाइक पर सवार 5 की संख्या में पहुंचे थे आरोपी, पुलिस ने लिया संज्ञान



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के मेंहनाजपुर थाना क्षेत्र के चिउटहरा गांव में बेटी की शादी न करने पर लड़के पक्ष के लोगों ने मंगलवार को घर के बाहर बरामदे में बैठे पिता-पुत्रों पर फायर कर झोंक दिया। इस फायरिंग में पिता-पुत्र बाल-बाल बच गए। सूचना के बाद मौके पर पहुची स्थानीय पुलिस ने खोखा कारतूस बरामद किया। 


चिउटहरा गांव निवासी शिव जी सिंह अपनी बेटी की शादी एक लड़के से तय किये थे, लेकिन बाद में लड़के के बाबत कुछ गलत सूचना मिलने पर विवाह करने से इंकार कर दिया। विवाह टूटने की बात पता चलते ही लड़का पक्ष के लोग आक्रोशित हो उठे। आज सुबह जब शिवजी सिंह अपने पुत्रों सत्येंद्र सिंह व विपुल सिंह के साथ मंगलवार को अपने घर के बरामदे में बैठे थे।


 इसी दौरान दो बाइक सवार चार से पांच की संख्या में लोग पहुंचे और पिता-पुत्रों को लक्ष्य कर फायर झोंक दिया। फायरिंग की घटना को अंजाम देने के बाद बाइक सवार बदमाश मौके से फरार हो गए। गांव में घर पर चढ़ कर फायरिंग की घटना से हड़कंप मच गया। घटना की सूचना पर मेंहनाजपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल में जुट गई है। 


वही एसपी सिटी शैलेन्द्र लाल ने बताया कि लड़की पक्ष ने शादी से इनकार किया तो इसी रंजिश को लेकर आज लड़के पक्ष ने लड़की के घर हवाई फायरिंग की है। इस घटना में लड़की पक्ष से तहरीर प्राप्त की जा रही है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। जल्द ही आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आजमगढ़ मुबारकपुर नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत मायके वालों ने दहेज के लिए हत्या करने का लगाया आरोप


 आजमगढ़ मुबारकपुर नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत


मायके वालों ने दहेज के लिए हत्या करने का लगाया आरोप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के मुबारकपुर थाना क्षेत्र ग्राम कुकुड़ीपुर निवासी रामदरश राजभर पुत्र बुधई राजभर ने मंगलवार को मुबारकपुर थाने में तहरीर देते हुए आरोप लगाया कि मेरी बहन को उसके पति, सास व ससुर ने मिलकर उसकी हत्या कर दिया। दहेज की मांग को लेकर उसे बराबर प्रताड़ित किया जाता था।

थाना क्षेत्र कुकुड़ीपुर गांव निवासी प्रियंका राजभर उम्र 25 पुत्री बुधई राजभर की शादी हिन्दू रीति रिवाज से दो वर्ष पहले अवांव (टोड़रपुर) गांव के रामदुलारे राजभर पुत्र लक्षिराम राजभर के साथ धूमधाम से हुई थी। परिजनों ने आरोप लगाया कि शादी के बाद से ही ससुराल वालों द्वारा दहेज को लेकर उसे लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था।


 आज मंगलवार की बीती रात उसे मार दिया गया। जब इसकी जानकारी हम लोगों को मिली तो हम लोग मौके पर पहुंचे तो प्रियंका चारपाई पर मृत अवस्था में पड़ी थी। मृतका के भाई रामदरश ने बताया कि मेरी बहन को पति रामदुलारे राजभर, सास शारदा व ससुर लक्षिराम राजभर ने मिलकर इतना मारा की उसकी मौत हो गई। घटना के सम्बन्ध में थाना प्रभारी निरीक्षक निहार नन्दन कुमार को तहरीर दे दी गई। बता दें कि मृतका की कोई सन्तान नहीं थी। थाना प्रभारी ने बताया तहरीर मिल गई है। जांच करके दोषी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी।

आजमगढ़ रानी की सराय होमगार्ड को पीटने का वीडियो वायरल प्रशासन हुआ अलर्ट, एएसपी ने कहा होगी कार्रवाई


 आजमगढ़ रानी की सराय होमगार्ड को पीटने का वीडियो वायरल


प्रशासन हुआ अलर्ट, एएसपी ने कहा होगी कार्रवाई



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के रानी की सराय थाना क्षेत्र के बेलइसा चौराहे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में यातायात विभाग में ड्यूटी कर घर लौट रहे एक होमगार्ड को कुछ लोग लात-घूसों व चप्पल से पीट रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर जांच की कवायद में जुट गई है।


 सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो बेलइसा चौराहे का है, जिसमें पीटा जा रहा व्यक्ति होमगार्ड है। इनका नाम चंद्रधारी (50) बताया जा रहा है, जो रानी की सराय थाना क्षेत्र के मित्रसेनपुर गांव का रहने वाला है। घटना के समय चंद्रधारी यातायात ड्यूटी कर घर लौट रहा था। बेलइसा चौराहे पर वह पान खाने के लिए रूका था। इसी दौरान उसके पड़ोसियों ने ही उसे रोक लिया और बीच चौराहे पर ही लात-घूंसा व चप्पल से उसकी पिटाई करना शुरू कर दिया। इस बाबत पूछे जाने पर एएसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल वीडियो प्रकाश में आया है। वायरल वीडियो के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। जल्द ही होमगार्ड की पिटाई करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

हरदोई बस की चपेट में आने से नर्स की हुई मौत, सदमे में पति ने भी लगाई फांसी सुबह स्कूटी से ड्यूटी पर जा रही थी मृतका, 3 माह पूर्व हुई थी शादी


 हरदोई बस की चपेट में आने से नर्स की हुई मौत, सदमे में पति ने भी लगाई फांसी


सुबह स्कूटी से ड्यूटी पर जा रही थी मृतका, 3 माह पूर्व हुई थी शादी



उत्तर प्रदेश हरदोई-लखनऊ हाईवे पर सोमवार सुबह सुरसा थाना क्षेत्र के गांव पचकोहरा के पास प्राइवेट बस की टक्कर लगने से स्कूटी सवार नर्स की मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर उसका अध्यापक पति पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा। कुछ देर रुकने के बाद वहां से घर पहुंचा और फांसी लगाकर जान दे दी। हादसे की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।


 सुरसा थाना के दाउदपुर गांव निवासी योगेश कुमार की पत्नी मणिकर्णिका ब्लाक टड़ियावां स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर नर्स के पद पर तैनात थी। बताया गया है रोज की तरह मणिकर्णिका सोमवार की सुबह स्कूटी पर सवार होकर ड्यूटी पर जा रही थी। इसी बीच रास्ते में हरदोई लखनऊ हाईवे पर पचकोहरा गांव के पास तेज गति से जा रही प्राइवेट बस ने उसे टक्कर मार दी। टक्कर लगने से स्कूटी सवार मणिकर्णिका सड़क पर गिर गई। इस बीच बस के पहिए मणिकर्णिका के सिर के ऊपर से निकाल गए। इस हादसे में मणिकर्णिका की मौके पर ही मौत हो गई। 


घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। घटना की जानकारी होने पर मणिकर्णिका का पति पिहानी ब्लाक के टीकमपुरवा प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात योगेश पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा। वहां पर पत्नी को मृत देखकर बदहवास हो गया। कुछ देर बाद वहां से अपने गांव स्थित घर जाकर कमरे के अंदर पंखे के कुंडे में वायर वाले केबिल का फंदा बनाकर लटककर जान दे दी।


 परिजनों के अनुसार योगेश अपनी चार बहनों में इकलौता था। वही उसकी पत्नी मणिकर्णिका भी अपने मां-बाप की इकलौती संतान थी। इस दर्दनाक हादसे से दोनों परिवारों में मातम पसरा हुआ है। थानाध्यक्ष इंद्रेश कुमार का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है। हादसे को अंजाम देने वाली बस का पता लगाया जा रहा है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। परिजनों ने बताया कि नर्स मणिकर्णिका का मायका कोतवाली शहर के धन्नूपूर्वा गांव में है। अभी तीन माह पहले मणिकर्णिका की शादी योगेश के साथ हुई थी। इस हादसे से पूरे परिवार में मातम पसर गया है। बेसिक शिक्षा विभाग के लोग भी शोक संवेदना जताने के लिए पहुंचे।

Monday 22 April 2024

आजमगढ़ जीयनपुर दबंगों का दुस्साहस, दुकानदार सहित 3 लोगों को बेरहमी से पीटा, एक की मौत मामूली बात को लेकर हुआ था विवाद


 आजमगढ़ जीयनपुर दबंगों का दुस्साहस, दुकानदार सहित 3 लोगों को बेरहमी से पीटा, एक की मौत


मामूली बात को लेकर हुआ था विवाद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के नत्थूपुर में मामूली विवाद को लेकर हमलावरों ने दुकानदार समेत तीन लोगों पर लाठी, डंडा, चाकू से हमला कर घायल कर दिया। घटना के बाद तीनों घायलों को अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने एक को मृत घोषित कर दिया, जबकि दो घायलों का उपचार जारी है।


 नत्थूपुर में कयामुद्दीन की जनरल स्टोर की दुकान है। किसी ने दुकान के गेट पर चिलगम को खाकर चिपका दिया था। रविवार की रात जब कुछ सामान लेने के लिए अहमद दुकान पर पहुंचा तो चिलगम उसके कपड़े में चिपक गया। इस बात को लेकर दुकानदार और अहमद के बीच विवाद हो गया। इसके बाद अहमद के साथ आए लोगों ने दुकानदार पर हमला कर दिया।


 घटना में दुकानदार अब्दुल कलाम (50), अबुजर और अराफात घायल हो गए। तीनों को सूचना के बाद पुलिस व अन्य लोग जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने अब्दुल कलाम को मृत घोषित कर दिया। वहीं अन्य दोनों का उपचार कराया जा रहा है। इस मामले में पुलिस द्वारा चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।


 अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण चिराग जैन ने बताया कि अब्दुल की मौत के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जबकि अन्य दो का इलाज चल रहा है। मामले में पीड़ित पक्ष की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया है। जल्द ही गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी।

आजमगढ़ गंभीरपुर दर्दनाक हादसा 2 की मौत , 2 अन्य गंभीर रूप से घायल ट्रेलर की टक्कर के बाद खड़े ट्रक में घुसी कार, उड़े परखच्चे


 आजमगढ़ गंभीरपुर दर्दनाक हादसा 2 की मौत , 2 अन्य गंभीर रूप से घायल 


ट्रेलर की टक्कर के बाद खड़े ट्रक में घुसी कार, उड़े परखच्चे




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गंभीरपुर थाना के मोहम्मदपुर मोड़ के पास रविवार की देर रात लगभग 2 बजे ट्रेलर की टक्कर से एक कार खड़ी ट्रक में घुस गई। हादसे में कार सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को तत्काल अस्पताल भेजा। वहीं मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए।


 बरदह थाना के केटलीपुर निवासी विद्याभूषण उर्फ गुड्डू यादव (55) रविवार को किसी वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने कार से गए थे। उनके साथ गांव के ही हरिनाथ (60), दयाराम (56) व जौनपुर के गौराबादशाहपुर थाना के चोरसन निवासी रामअचल (48) भी गए थे। देर रात चारों लोग कार से वापस लौट रहे थे। इस दौरान मोहम्मदपुर मोड़ मंगाई नदी पुल के पास स्थित ढाबे के पास कार को एक खड़ी ट्रक के पीछे खड़ी कर दी। विद्याभूषण व दयाराम कार में ही बैठे थे और हरिनाथ व रामअचल लघुशंका के लिए कार से उतरे। इसी दौरान ट्रेलर ने कार में टक्कर मार दी। जिससे कार आगे खड़े ट्रक में पीछे से घुस गई। हादसे में कार के परखच्चे उड़ गए। उसमें बैठे विद्याभूषण व दयाराम की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं हरिनाथ व रामअचल घायल हो गए। टक्कर इतनी तेज थी कि आवाज सुनकर लोगों की भीड़ जुट गई।


 सूचना पर गंभीरपुर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। घायलों को तत्काल अस्पताल भेजा गया। वहीं मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए। घटना के बाद पहले से खड़ी ट्रक का चालक मय वाहन मौके से फरार हो गया। वहीं टक्कर मारने वाले ट्रेलर को पुलिस ने अपनी कस्टडी में ले लिया है। चालक मौके से फरार हो गया। घटना की सूचना मृतकों के घर पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

Sunday 21 April 2024

आजमगढ़ सरायमीर संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत मायके वालों ने ससुरालियों पर लगाया हत्या का आरोप


 आजमगढ़ सरायमीर संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत


मायके वालों ने ससुरालियों पर लगाया हत्या का आरोप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर कस्बा के महाजनी टोला की एक विवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। ससुराल वाले जहां बीमारी से मौत की बात कह रहे हैं, वहीं सूचना पर पहुंचे मायके वाले दहेज प्रताड़ना से मौत होना बता रहे हैं। मायके वालों की सूचना पर पहुंची सरायमीर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। महाजनी टोला मोहल्ले की रहने वाली मुस्कान (20) की शनिवार की रात घर पर ही अचानक से तबीयत बिगड़ गई। जब तक उसे इलाज के लिए ले जाया जाता, इससे पहले ही उसने दम तोड़ दिया। 


ससुराल वालों ने रात में ही सूचना मृतका के मायके वालों को दी। सूचना पर मायके जौनपुर जिले के खुटहटन थाना अंतर्गत ख्वाजापुर से पिता इस्लाम व परिवार के अन्य लोग भी मौके पर पहुंच गए। मायके वालों ने पति असफाक, ससुर झिनक उर्फ अतहर, सास बेबी, ननद मोना व साहवा पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए सूचना पुलिस को दी। पिता इस्लाम ने बताया कि शनिवार को बेटी के पति ने फोन पर सूचना दी कि मुस्कान की तबीयत खराब है। इस पर वह उसके घर पहुंचे तो बेटी बिस्तर पर बदहवास पड़ी थी। उसका दम निकल चुका था। उधर, मायके वालों की सूचना पर पहुंची सरायमीर थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसके साथ ही पुलिस मौका मुआयना कर जांच पड़ताल की कवायद में जुटी है। 


ससुराल वाले पीड़िता की बीमारी से मौत होने की बात कह रहे हैं। वहीं मायके वाले दहेज प्रताड़ना का आरोप लगा रहे हैं। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। थानाध्यक्ष सरायमीर निरीक्षक यादवेंद्र पांडेय ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ महराजगंज पेड़ पर फंदे से लटकता मिला युवक का शव बीए अंतिम वर्ष का था छात्र, परिवार में मचा कोहराम


 आजमगढ़ महराजगंज पेड़ पर फंदे से लटकता मिला युवक का शव


बीए अंतिम वर्ष का था छात्र, परिवार में मचा कोहराम




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के महराजगंज थाना क्षेत्र के नौबरार देवारा जदीद किता दोयम पटेल नगर चौक के पास स्थित आंवले के पेड़ से लटकता एक युवक का शव रविवार की सुबह ग्रामीणों ने देखा। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पेड़ से उतरवाया और पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। नौबरार देवारा  जदीद किता दोयम के ग्रामीण रविवार की सुबह खेत की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान गांव के पटेल नगर चौक के पास स्थित आंवला के एक पेड़ पर लोगों ने गमछे के सहारे लटकता एक युवक का शव देखा। ग्रामीणों ने आनन-फानन इसकी सूचना पुलिस को दी।


 सूचना पर महराजगंज थाना पुलिस के साथ ही काफी संख्या में ग्रामीण मौके पर जुट गए। शव नीचे उतारे जाने पर उसकी पहचान कन्हैया वर्मा (21) निवासी नौबरार देवारा जदीद किता दोयम थाना महराजगंज के रूप में की गई। महराजगंज कोतवाली पुलिस के साथ ही फोरेंसिंक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर मुआयना किया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी भिजवा दिया। मृतक दो भाईयों में बड़ा था और बीए अंतिम वर्ष का छात्र था। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है।

मुरादाबाद मतदान के बाद भाजपा उम्मीदवार की हुई मौत अगर जीते तो होंगे उपचुनाव-डीएम


 मुरादाबाद मतदान के बाद भाजपा उम्मीदवार की हुई मौत



अगर जीते तो होंगे उपचुनाव-डीएम



उत्तर प्रदेश मुरादाबाद पूर्व सांसद एवं भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह (72) की दिल्ली स्थित एम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई। वे लंबे समय से गंभीर बीमारी से पीड़ित थे। निधन की जानकारी मिलने पर पार्टी में शोक की लहर फैल गई। मुरादाबाद लोकसभा के प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। नामांकन करने के बाद उनकी हालत बिगड़ गई। इसी कारण वह चुनाव प्रचार में भाग नहीं ले सके।


 पूर्व सांसद के पीआरओ अमित सिंह ने बताया कि शुक्रवार को वह अपने मेडिकल चेकअप कराने के लिए दिल्ली स्थित एम्स गए थे। वहां इलाज के दौरान शाम को उनकी मौत हो गई। निधन की जानकारी मिलने पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह ने शोक जताया है। प्रदेश अध्यक्ष रविवार को उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए लखनऊ से आएंगे। बता दें कि भाजपा के कुंवर सर्वेश कुमार सिंह ठाकुरद्वारा विधानसभा सीट से वर्ष 1991, 1993, 1996, 2002 औप 2012 में (पांच बार) विधायक निर्वाचित हो चुके थे। वह वर्ष 2014 में सांसद रह चुके थे। 2019 में उन्हें सपा के एसटी हसन ने हरा दिया था। उनके बेटे शुशांत सिंह बिजनौर जिले की बड़ापुर विधानसभा सीट से विधायक रहे हैं। 


डीएम मानवेंद्र सिंह ने बताया कि भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश कुमार के निधन की जानकारी मिली है। इससे चुनाव प्रक्रिया पर कोई असर नहीं पड़ेगा। मतगणना निर्धारित तिथि पर आयोजित होगी। यदि भाजपा चुनाव जीतती है तो उप चुनाव होगा। भाजपा हारती है तो कुछ नहीं होगा।

आजमगढ़ अहरौला शादी के डेढ़ माह बाद युवक ने फांसी लगा कर की आत्महत्या 22 अप्रैल को आने वाला था दोंगा


 आजमगढ़ अहरौला शादी के डेढ़ माह बाद युवक ने फांसी लगा कर की आत्महत्या 



22 अप्रैल को आने वाला था दोंगा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहरौला थाना क्षेत्र के गहजी इब्राहिमपुर गांव निवासी युवक ने शनिवार को घर में ही फंदे से लटककर खदकुशी कर ली। परिजनों ने उसे इस हाल में देखा तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। आनन-फानन फंदे से उतार कर उसे सीएचसी फुलपुर इलाज के लिए ले गए। जहां कुछ ही देर बाद उसने दम तोड़ दिया। परिजनों की सूचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक की डेढ़ माह पहले ही शादी हुई थी। इब्राहिमपुर गहजी गांव निवासी प्रदीप गुप्ता (28) गहजी बाजार में जलपान गृह चलाता है। रोज की भांति शनिवार की सुबह भी वह घर से दुकान जाने के समय पर निकला लेकिन दुकान नहीं पहुंचा। समय पर दुकान न खुलने पर परिजन उसकी खोजबीन करने लगे। इसी दौरान घर में ही वह साड़ी के सहारे फंदे पर लटकता मिला। परिजन मौके पर पहुंचे तो उसकी सांस चल रही थी।


 आनन-फानन परिजन उसे फंदे से नीचे उतारे और इलाज के लिए लेकर सीएचसी फूलपुर पहुंचे। जहां डॉक्टर ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को घटना की सूचना दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक की बीते 02 मार्च 2024 को शादी हुई थी और 22 अप्रैल 2024 को दोंगा भी आने वाला था। मृतक दो भाईयों में दूसरे नंबर पर था। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है।

Saturday 20 April 2024

आजमगढ़ चलती ट्रेन में बिगड़ी यात्री की तबियत स्टेशन पहुंचने से पहले तोड़ा दम


 आजमगढ़ चलती ट्रेन में बिगड़ी यात्री की तबियत


स्टेशन पहुंचने से पहले तोड़ा दम



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुंबई से मऊ के लिए गोदान एक्सप्रेस ट्रेन में सवार एक यात्री की रास्ते में अचानक तबियत खराब हो गई। ट्रेन के आजमगढ़ पहुंचने से पूर्व ही उसकी मौत हो गई। स्टेशन पर ट्रेन से मृत यात्री का शव जीआरपी व आरपीएफ ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। हालांकि यात्री के मोबाइल फोन से ही परिजनों को टीटीई के माध्यम से पहले ही सूचना दी गई थी। मौत के बाद परिजन रोते-बिलखते आजमगढ़ स्टेशन पर पहुंचे। मऊ जिले के चिरैयाकोट थाना अंतर्गत कमथरी नूरपुर निवासी राजेंद्र प्रसाद (45) रोजीरोटी के लिए मुंबई में रहते थे। वे वहां एक कंपनी में ट्रक चलाते थे। घर आने के लिए वे शुक्रवार को मुंबई से गोदान एक्सप्रेस में साधारण टिकट लेकर स्लीपर डिब्बे में सवार होकर यात्रा कर रहे थे। 

प्रयागराज के आसपास पहुंचने पर उनकी तबियत खराब हो गई। इस पर टीटीई ने राजेंद्र के मोबाइल से ही उनके पुत्र को फोन कर तबीयत खराब होने की जानकारी दी और कहा कि आजमगढ़ रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। प्रयागराज से आजमगढ़ आते-आते राजेंद्र की ट्रेन में ही मौत हो गई। ट्रेन में रनिंग स्टाफ की सूचना पर जीआरपी प्रभारी बीबी राजभर व आरपीएफ प्रभारी रमेश चंद्र मीणा मौके पर पहुंच गए। रेलवे कोच से शव को बाहर निकाला गया और जरूरी कवायद पूरी कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया। इस बीच आजमगढ़ स्टेशन पर मृतक के परिजन भी पहुंच गए। मृतक दो पुत्र व एक पुत्री का पिता था। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है।

आजमगढ़ प्राइवेट विघालय संचालक की मन मानी पैसा ऐठने के लिय हर वर्ष बदल रहे है किताबें अपने मन मुताबिक छपवाते है दाम


 आजमगढ़ प्राइवेट विघालय संचालक की मन मानी पैसा ऐठने के लिय हर वर्ष बदल रहे है किताबें 


अपने मन मुताबिक छपवाते है दाम 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले मे धड़ल्ले से प्राइवेट विघालय के संचालक धन उगाही व लूट पाट मचाए हुय है अभिभावकों की कमर तोड़ने के लिए हर वर्ष किताबें बदल रहे है। सम्बंधित विभाग वा अधिकारी कुंभकर्णी नीद मे सोया हुआ है।


जैसे कोई बच्चा नर्सरी के क्लास मे पढ़ रहा है दूसरा बच्चा LKG के क्लास मे पढ़ रहा है तीसरा बच्चा UKG के क्लास मे पढ़ रहा है चौथा बच्चा कक्षा एक मे पढ़ रहा है।


दूसरे वर्ष मे जो बच्चा नर्सरी के क्लास से पास होकर LKG के क्लास मे गया है तो वह बच्चा पिछले वर्ष के बच्चे की LKG की किताब से उसी विघालय मे नहीं पढ़ सकता क्यों की विघालय के संचालक का कहना है की हर वर्ष किताबें चेन्ज होती है एक दूसरे बच्चे की किताब को अगले वर्ष उसी क्लास मे उसी किताब को कोई दूसरा बच्चा नहीं पढ़ सकता है।


 गौर करने की बात यह है की जो किताब विघालय मे पढ़ाई जाएगी वह बाजार मे नहीं मिलती है कारण यह है की प्राइवेट विघालय संचालक हर वर्ष किताबें अपने मन मुताबिक दाम मे छपवाते है अभिभावकों की कमर तोड़ने के लिए। अगर किसी के घर के चार बच्चे पढ़ रहे है सीरियल वाइज क्लास मे जैसे नर्सरी , LKG, UKL, कक्षा एक मे। दूसरे वर्ष नर्सरी वाला बच्चा LKG के बच्चे की किताब को उसी विघालय मे नहीं पढ़ सकता LKG वाला बच्चा दूसरे वर्ष मे UKG वाले बच्चे की किताब को उसी विघालय मे नहीं पढ़ सकता क्यों की प्राइवेट विघालय संचालक अपने विघालय की किताब हर वर्ष चेन्ज कर देते है अभिभावकों से पैसा ऐंठने के लिए मन मुताबिक दाम की किताबें छपवाकर 


प्राइवेट विघालय संचालक सरकार को बदनाम करने के साथ साथ शिक्षा का असितित्व गिराने से बाज नहीं आ रहे है और शिक्षा को बिजनेश बना कर स्तेमाल कर रहे है संबंधित विभाग वा अधिकारियों को इस मामले को संज्ञान मे लेकर उचित कार्यवाही करने की आवश्यकता है

आजमगढ़ मेंहनगर लूट का विरोध करने पर युवक को मारा चाकू बीती रात घर वापस लौटते समय हुई वारदात


 आजमगढ़ मेंहनगर लूट का विरोध करने पर युवक को मारा चाकू


बीती रात घर वापस लौटते समय हुई वारदात



आजमगढ़ मेंहनगर थाना क्षेत्र के रसूलपुर पुलिया के पास बाइक सवार तीन बदमाशों ने ओवरटेक कर बाइक से घर लौट रहे पिता-पुत्र को रोक लिया और लूटपाट का प्रयास किया। पिता-पुत्र बदमाशों से भिड़ गए। लूट के प्रयास में असफल होने पर बदमाशों ने पुत्र पर चाकू से प्रहार कर दिया और फरार हो गए।


 गंभीरपुर थाना क्षेत्र के अरारे गांव निवासी रामविलास सिंह (60) अपने पुत्र अमित (37) के साथ शुक्रवार को अपने ससुराल मेंहनगर थाना क्षेत्र के रामपुर गांव निवासी प्रमोद सिंह के घर गए थे। देर रात पिता-पुत्र बाइक से शारदा सहायक खंड 23 नहर की पटरी से होते हुए वापस घर लौट रहे थे। पिता-पुत्र रसूलपुर पुलिया के पास पहुंचे थे कि एक बाइक सवार तीन बदमाशों ने ओवरटेक कर उन्हें रोक लिया। तीनों ने लूटपाट का प्रयास किया तो पिता-पुत्र बदमाशों से भिड़ गए। जिस पर बदमाशों ने चाकू से हमला बोल दिया। चाकू पुत्र अमित के कंधे व कान के पास लगा, जिससे वह लहुलुहान हो गया। इसके बाद बदमाश घायल अमित की मोबाइल लूट कर सिंहपुर की तरफ फरार हो गए।


 वहीं, पुत्र के घायल होने के बाद पिता रामविलास ने शोर मचाना शुरू किया तो रसूलपुर गांव में आयोजित एक वैवाहिक समारोह में शामिल लोग मौके पर पहुंच गए। इस बीच, सूचना पर पहुंची एंबुलेस से घायल को तत्काल इलाज के लिए सीएचसी मेंहनगर भेजा गया। जहां हालत गंभीर देख डॉक्टर ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल से भी रेफर होने पर परिजन उसे जिला मुख्यालय स्थित प्राइवेट अस्पताल पर भर्ती कराया। थाना प्रभारी, मेंहनगर संजय कुमार सिंह ने बताया कि घटना की सूचना पर घायल को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल भेजवा दिया गया। फिलहाल घायल से क्या लूट हुई है। इसकी जानकारी नहीं हो सकी है। अभी कोई तहरीर भी नहीं मिली है। तहरीर मिलती है तो मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

गाजीपुर पैदा होते ही अंबेडकर प्रतिमा के नीचे फेंक गए नवजात बच्ची महिला सिपाही ने हॉस्पिटल पहुंचाया


 गाजीपुर पैदा होते ही अंबेडकर प्रतिमा के नीचे फेंक गए नवजात बच्ची



महिला सिपाही ने हॉस्पिटल पहुंचाया


उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में एक नवजात बच्ची लावारिस हालत में मिली है। किसी मां ने जन्म देने के कुछ ही घंटे बाद बच्ची को कपड़े में लपेटकर लावारिस अवस्था में छोड़ दिया। महिला कौन थी? उसने ऐसा क्यों किया? अभी इसके बारे में जानकारी नहीं हो सकी है।


 वाराणसी-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के मरदह बस स्टैंड स्थित डॉ0 भीमराव अंबेडकर प्रतिमा के सामने मरदह गांव निवासी राधेश्याम मद्धेशिया की मिठाई और चाय की दुकान है इसी के पास शनिवार की सुबह नवजात बच्ची को कपड़े में लपेटकर लावारिस अवस्था में छोड़ दिया गया। अब इसके पीछे क्या कारण हो सकता है ये तो बच्ची को जन्म देने वाली मां ही बता सकती है। 


लेकिन बच्ची का क्या कसूर था? क्या बिटिया थी इसलिए उसे फेंक दिया गया? या कोई अन्य कारण इस तरह के कई सवाल लोगों के बीच चर्चा का विषय बने हुए हैं। लोग कयास लगा रहे हैं कि बच्ची शायद यहीं आसपास की होगी। जब स्थानीय लोग कपड़े में लिपटी हुई बच्ची के पास गए तो समझने में देर नहीं लगी उन्होंने बगल में कुछ दूर पर स्थित होमगार्ड के जवानों सहित पुलिस को सूचना देखकर बुलाया मरदह थाने में तैनात एक महिला सिपाही लावारिस मिली नवजात बच्ची को अपनी गोद में रखकर एकटक निहारे जा रही थी। शायद यही सोच रही थी कि आखिर इस बच्ची का क्या कसूर था? जो उसके ही अपनों ने उसे जीवन भर की सजा दे दी।


 इस संबंध में थानाध्यक्ष मरदह धर्मेंद्र पांडेय ने बताया कि एक गमछे में एक नवजात बच्ची पड़ी मिली बच्ची को थाने लाकर महिला पुलिसकर्मी के पास रखा गया था बच्ची पूर्णतः स्वस्थ है. बच्ची को जिला महिला चिकित्सालय गाजीपुर भेजा गया है वहां से चाइल्ड केयर को सौंपा जाएगा।

एटा ससुर ने बहू को बना लिया घरवाली, बेटा पहुंचा थाने कहानी सुन पुलिस भी चकराई; मदद करने से खड़े कर दिए हाथ


 एटा ससुर ने बहू को बना लिया घरवाली, बेटा पहुंचा थाने


कहानी सुन पुलिस भी चकराई; मदद करने से खड़े कर दिए हाथ



उत्तर प्रदेश के एटा से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां एक युवक ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई। उसका कहना है कि उसके पिता ने जबरन उसकी पत्नी को अपनी पत्नी बना ली है। उसे डरा धमकाकर अपने साथ रख रहे हैं। उसकी बात सुन पुलिस भी चकरा गई। पुलिस का कहना है कि मामला कोर्ट से ही निस्तारित हो पाएगा। मामला मिरहची थाना क्षेत्र के नगला खरगी गांव का है। गांव निवासी राजबहादुर ने पुलिस को अपनी पीड़ा बताई। बताया कि मेरी पत्नी रूबी को मेरे पिता रामपाल ने डरा-धमकाकर अपनी पत्नी बना लिया है। नवंबर माह में पिता ने मेरी शादी औपचारिक रूप से कराई थी। एक माह वह मेरे साथ रही। इसके बाद मेरे पिता ने उसे जबरन अपने साथ रख लिया। डरा-धमकाकर अपनी पत्नी बना ली।



मामले में सीओ सदर अमित कुमार रॉय ने बताया कि युवक एक महिला को अपनी पत्नी बता रहा है। जबकि, महिला कह रही है कि उसकी शादी उसके पिता रामपाल के साथ हुई है। यह मामला कोर्ट में ही निस्तारित हो पाएगा कि आखिर वह किसकी पत्नी है। शांति व्यवस्था भंग ना हो इसके लिए पुलिस नजर रखेगी।

Friday 19 April 2024

आजमगढ़ अब सप्ताह में 3 दिन लखनऊ के लिए होगी उड़ान 3 दिन के शेड्यूल से लोगों को लखनऊ से आने-जाने में होगी आसानी


 आजमगढ़ अब सप्ताह में 3 दिन लखनऊ के लिए होगी उड़ान


3 दिन के शेड्यूल से लोगों को लखनऊ से आने-जाने में होगी आसानी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ 10 मार्च को लोकार्पित मंदुरी स्थित आजमगढ़ एयरपोर्ट से अब सप्ताह में दो दिन के बजाय तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को उड़ान होगी। यही कारण रहा कि पिछले शनिवार को एसीटी के उपकरण कक्ष में लगी आग के कारण सोमवार की उड़ान रद होने के बाद फिर गुरुवार की बजाए बुधवार को ही मात्र तीन यात्रियों को ही लेकर विमान लखनऊ के लिए गया। कारण कि फ्लाई बिग कंपनी ने नया शेड्यूल समय से जारी नहीं किया था।


लखनऊ के लिए 19 सीटर फ्लाई बिग कंपनी की विमान सेवा शुरू होने के बाद नियमित विमान सेवा का शेड्यूल जारी किया किया गया था। हालांकि, फ्लाई बिग कंपनी ने बाद में अतिरिक्त विमान की उपलब्धता न होने पर असमर्थता जताई थी। आजमगढ़ एयरपोर्ट के निदेशक मुकेश यादव ने बताया कि फ्लाई बिग कंपनी की तरफ से अब तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को साप्ताहिक उड़ान का शेड्यूल जारी किया गया है। अब गुरुवार को उड़ान नहीं होगी। तीन दिन के शेड्यूल से लोगों को लखनऊ से आने व वहां जाने में आसानी होगी।

आजमगढ़ जहरीली शराब मामले में विधायक रमाकांत की पेशी कोर्ट ने अब ये तारीख की मुकर्रर


 आजमगढ़ जहरीली शराब मामले में विधायक रमाकांत की पेशी

कोर्ट ने अब ये तारीख की मुकर्रर


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जहरीली शराब से मौत व शराब कांड से जुड़े तीन मामलों में शुक्रवार को विधायक रमाकांत यादव की कोर्ट में पेशी थी। कोर्ट में सुनवाई के बाद न्यायाधीश ने अगली सुनवाई के लिए 23 अप्रैल 2024 की तारीख मुकर्रर कर दिया है। 


अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल कस्बा में सरकारी ठेके से मिलावटी शराब की बिक्री की गई थी। जिसे पीकर दर्जन भर से अधिक लोगों की मौत हुई थी तो वहीं कई अन्य गंभीर रोग से पीड़ित हो गए थे। इस घटना के बाबत भारी मात्रा में मिलावटी शराब बरामद की गई थी। एक पूरी फैक्ट्री ही पुलिस ने पकड़ा था। जहरीली शराब से हुई मौत मामले में अहरौला व फूलपुर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। वहीं एक मुकदमा शराब बरामदगी का भी दर्ज किया गया था। इन तीनों मुकदमों में सपा के फूलपुर-पवई सीट से विधायक रमाकांत यादव का नाम भी शामिल है। मामला कोर्ट में चल रहा है।