Tuesday 12 March 2024

आजमगढ़ अम्बारी फायरिंग मामले में विधायक रमाकांत यादव की हुई पेशी सुनवाई के लिए अगली तारीख 28 मार्च मुकर्रर


 आजमगढ़ अम्बारी फायरिंग मामले में विधायक रमाकांत यादव की हुई पेशी



सुनवाई के लिए अगली तारीख 28 मार्च मुकर्रर


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के फूलपुर कोतवाली के अम्बारी बाजार में हुई फायरिंग के मामले में मंगलवार को विधायक रमाकांत यादव की एमपी- एमएलए कोर्ट के न्यायाधीश ओम प्रकाश वर्मा की अदालत में पेशी थी। किसी भी गवाह के मौजूद न होने के चलते न्यायाधीश ने मामले में सुनवाई के लिए अगली तारीख मुकर्रर कर दिया।


 यह है पूरा मामला-वर्ष 1998 के चुनाव के दौरान फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के अम्बारी बाजार में दो पूर्व सांसदों रमाकांत यादव व अकबर अहमद डंपी का आमना-सामना हो गया था। जिस पर दोनों पक्षों से जमकर हवाई फायरिंग की गई थी। जिससे अंबारी बाजार में हड़कंप मच गया था। 


हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन बाजार की शांति व कानून व्यवस्था गड़बड़ा गई थी। जिस पर पुलिस ने दोनों पूर्व सांसदों समेत उनके पक्ष के लगभग छह दर्जन भर लोगों को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज किया था। इसी मुकदमें में पूर्व सांसद व वर्तमान में फूलपुर-पवई क्षेत्र से सपा विधायक रमाकांत यादव की कोर्ट में पेशी थी। रमाकांत यादव वर्तमान में फतेहगढ़ जेल में बंद है। वहीं से वीसी के माध्यम से वे मंगलवार को एमपी एमएलए कोर्ट में पेश हुए। मंगलवार को इस मुकदमें में कोई गवाह नहीं मौजूद था। जिसके चलते न्यायाधीश ओम प्रकाश वर्मा ने अगली सुनवाई के लिए 28 मार्च 2024 की तारीख मुकर्रर कर दिया।

No comments:

Post a Comment