Sunday 31 March 2024

आजमगढ़ खुलेआम पार्क में प्यार का इजहार पड़ा भारी..... कोतवाली पुलिस ने युवक को लिया हिरासत में


 आजमगढ़ खुलेआम पार्क में प्यार का इजहार पड़ा भारी.....


कोतवाली पुलिस ने युवक को लिया हिरासत में



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले में आये दिन सड़क से लेकर पार्क तक रील बनाने का फैशन जोरों से चल रहा है। आज युवा पीढ़ी से लेकर प्रौढ़ सभी इस क्षेत्र में काफी अपनी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। 


एक युवक द्वारा खुलेआम तख्ती पर लिखकर प्यार का इजहार करना भारी पड़ गया। आज शहर कोतवाली के नगर पालिका स्थित कुंवर सिंह पार्क में एक युवक द्वारा युवती के वेष में एक तख्ती पर ‘मैं विशाल की मा... हूं’ टैग करो लिखकर अश्लीलता फैला रहा था। बता दें कि वह तख्ती लेकर पार्क में बैठी महिलाओं के पास जाकर वीडियो बना रहा था। उक्त युवक पेपर के बने महिलाओं के शार्ट कपड़े पहने हुए था। जब कुछ लोगों द्वारा इस बात की जानकारी पुलिस को दी गयी तो हरकत में आई शहर कोतवाली पुलिस ने उक्त युवक को हिरासत में ले लिया। इस दौरान उसके साथ वीडियोग्राफी कर रहा युवक मौका देखकर फरार हो गया।

आजमगढ़ दीदारगंज आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में 4 के खिलाफ मुकदमा दर्ज


 आजमगढ़ दीदारगंज आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में 4 के खिलाफ मुकदमा दर्ज 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज थाना क्षेत्र के खरसहनकला गांव के एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी, पुलिस ने शव को शमशान घाट से कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था जिसमें शनिवार को मृतक की बहन की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के धारा में मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी हुई है।


शुक्रवार की भोर में दीदारगंज थाना क्षेत्र के खरसहन कला गांव के राजन सोनी 34 वर्ष पुत्र स्वर्गीय प्यारेलाल की शुक्रवार भोर में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। स्वजन शव को दाह संस्कार के लिए जौनपुर जनपद के पिलकिछा घाट पर ले गए थे, मृतक की छोटी बहन जूही सोनी की तहरीर पर थानाध्यक्ष दीदारगंज अखिलेश कुमार ने श्मसान घाट से शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। शनिवार को मृतक की बहन जूही सोनी की तहरीर पर पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में चार लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया। प्रार्थना पत्र में मृतक की बहन जूही सोनी ने बताया कि लगभग 15 दिन पहले पैसे के लेनदेन को लेकर मेरे पट्टीदार मेवालाल सोनी, अश्वनी, मनीष व शुभम से मेरे भाई राजन सोनी से कहासुनी हुई थी जिसके कारण मेरे भाई राजन सोनी काफी चिंतित रहते थे और शुक्रवार सुबह को कोई जहरीला पदार्थ खा लिए। जिसमें इलाज के लिए वाराणसी ले जाते समय रास्ते में उनकी मौत हो गई।


 इस संबंध में थाना अध्यक्ष दीदारगंज अखिलेश कुमार ने बताया कि मृतक राजन सोनी की बहन जूही सोनी की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस जांच में जुटी है।

Saturday 30 March 2024

आजमगढ़ राजकीय मेडिकल कालेज में जच्चा-बच्चा की हुई मौत परिजनों ने किया हंगामा, लगाया लापरवाही का आरोप


 आजमगढ़ राजकीय मेडिकल कालेज में जच्चा-बच्चा की हुई मौत


परिजनों ने किया हंगामा, लगाया लापरवाही का आरोप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ चक्रपानपुर स्थित राजकीय मेडिकल कालेज में शनिवार को जच्चा-बच्चा की मौत के बाद परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। घटना की जानकारी होने चक्रपानपुर चौकी प्रभारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने परिजनों को समझा कर शांत कराया।


 खबर लिखे जाने तक अस्पताल प्रशासन और परिजनों के बीच वार्ता चल रही थी। मेहनाजपुर थाना क्षेत्र के महुआपार मेंहदीपुर गांव निवासिनी रंजना राजभर (25) पत्नी आशीष को परिजनों ने शुक्रवार की शाम लगभग पांच बजे प्रसव पीड़ा होने पर मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। जहां देर रात ऑपरेशन से रंजना ने एक मृत बच्चे को जन्म दिया। ऑपरेशन करके चिकित्सक तो चले गए, लेकिन रंजना को पूरी रात ब्लीडिंग होती रही। ब्लीडिंग अधिक होने के कारण शनिवार की दोपहर को रंजना ने भी दम तोड़ दिया।


 इसकी जानकारी होते ही परिजन आक्रोशित हो गए और अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। जानकारी होने पर चक्रपानपुर चौकी प्रभारी भी पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया। इसके बाद वह परिजनों के साथ अस्पताल प्रशासन से बात करने मे जुटे हुए थे।

आजमगढ़ फूलपुर रेलवे ट्रैक पर मिला युवती का शव, हत्या का आरोप फोन पर काल आई तो घर से निकल गई मृतका


 आजमगढ़ फूलपुर रेलवे ट्रैक पर मिला युवती का शव, हत्या का आरोप



फोन पर काल आई तो घर से निकल गई मृतका



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर कोतवाली क्षेत्र में हाजीपुर डगरे के समीप शनिवार की सुबह रेलवे ट्रैक पर 18 वर्षीय युवती का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। मृतका के परिवार वालों ने हत्या की आशंका जताई है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज पुलिस घटना की छानबीन में जुट गई है। फूलपुर क्षेत्र के पलिया माफी गांव निवासी राजबहादुर यादव की 18 वर्षीय पुत्री हिमांशी शुक्रवार की रात घर पर मौजूद थी। हिमांशी की मां और बहन के अनुसार रात में उसके मोबाइल फोन पर किसी ने काल किया। फोन पर बात करते हुए वह घर से बाहर निकल गई और फिर घर नहीं लौटी। परिवार वाले रात में उसकी तलाश किए लेकिन उसका पता नहीं चला तो सभी घर वापस आ गए।


 शनिवार की सुबह गांव से कुछ दूरी पर स्थित हाजीपुर डगरे के समीप युवती का शव मिलने की जानकारी पाकर परिवार के लोग आशंका वश वहां पहुंचे। शव देखते ही परिजनों में चीख-पुकार मच गई। घटना की सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। रेल पटरी पर शव पाए जाने के बाबत पूछे जाने पर रेलवे स्टेशन इंचार्ज हरिश्चंद्र ने बताया सुबह करीब छह बजे उस रास्ते से गुजर रही पैसेंजर ट्रेन के चालक ने रेलवे ट्रैक पर शव होने की सूचना दी। इसकी जानकारी इंचार्ज द्वारा रेलवे पुलिस के साथ ही फूलपुर कोतवाली पुलिस को दी गई। फूलपुर कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका ने हाईस्कूल तक शिक्षा ग्रहण किया था। एक भाई और तीन बहनो में वह दूसरे नम्बर पर थी। हिमांशी की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। फूलपुर कोतवाल शशिचन्द चौधरी का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा। इसके बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ कंधरापुर अनैतिक देह व्यापार के आरोप में 6 युवक व 5 युवतियां गिरफ्तार 13 मोबाइल, 4 मोटर साईकिल और 5 पैकेट आपत्तिजनक वस्तु बरामद


 आजमगढ़ कंधरापुर अनैतिक देह व्यापार के आरोप में 6 युवक व 5 युवतियां गिरफ्तार


13 मोबाइल, 4 मोटर साईकिल और 5 पैकेट आपत्तिजनक वस्तु बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के थाना कंधरापुर के प्रभारी निरीक्षक सुदेश कुमार सिंह को 29 मार्च 2024 को मुखबिर से सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के दरौरा कालोनी रास्ते पर स्थित ग्रैन्ड आर.बी. रेस्टोरेन्ट में कुछ दिनों से अनैतिक देह व्यापार का धंधा चलाया जा रहा है। इस सूचना पर क्षेत्राधिकारी नगर गौरव शर्मा पुलिस टीम के साथ दरौरा कालोनी भवरनाथ जाने वाले रास्ते मे स्थित ग्रैन्ड आर.बी. रेस्टोरेन्ट पर पहुँच कर दबिश दिये। पुलिस टीम को अन्दर घुसते ही मौका पाकर रेस्टोरेन्ट से एक युवक मौके से फरार हो गया।


 रेस्टोरेन्ट के केबिन की तलाशी से पांच केबिन अन्दर से बन्द पाये गये जिनकी तलाशी से कुल 4 युवक व 5 युवती आपत्तिजनक अवस्था में मिले जिनके नाम क्रमशः बृजेश चौहान पुत्र राकेश चौहान निवासी चिवटही थाना मुबारकपुर, विकास कुमार पुत्र बृजेश राम निवासी हरवंशपुर थाना सिधारी, अमित सिंह उर्फ गुलशन सिंह पुत्र विनोद सिंह निवासी हरसिंहपुर थाना जीयनपुर, रोहित कुमार पुत्र राजकुमार राम निवासी टहर किशुनदेवपुर थाना कप्तानगंज व 5 युवतियां पहली युवती थाना रानी की सराय, दूसरी युवती थाना सिधारी, तीसरी युवती थाना जीयनपुर, चौथी युवती अहरौला, पांचवी युवती थाना जीयनपुर तथा रेस्टोरेन्ट के होटल मैनेजर सर्वेश यादव पुत्र वंशराज निवासी दुल्लहपार थाना कन्धरापुर और होटल मालिक विशाल सिंह पुत्र स्व0 शमशेर सिंह निवासी देवखरी थाना कन्धरापुर जनपद आजमगढ को समय लगभग 2:55 बजे पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस ने इन लोगों के पास से 13 मोबाइल, 6250 रूपये नगद, 4 मोटर साईकिल और 5 पैकेट आपत्तिजनक वस्तु बरामद की गयी।

आजमगढ़ रौनापार पुलिस मुठभेड़ में 2 बदमाशों को लगी गोली, एक फरार मूकबधिर युवती के साथ हुई गैंगरेप में दोनों हैं आरोपी


 आजमगढ़ रौनापार पुलिस मुठभेड़ में 2 बदमाशों को लगी गोली, एक फरार


मूकबधिर युवती के साथ हुई गैंगरेप में दोनों हैं आरोपी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रौनापार पुलिस ने मूक-बधिर युवती के साथ हुई दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को शुक्रवार की देर रात क्षेत्र के भैंसाड़ पुल के समीप मुठभेड़ के दौरान धर दबोचा। दोनों पक्षों के बीच हुई गोलीबारी में दोनों बदमाश जख्मी हो गए। तीसरा आरोपी पुलिस की घेरेबंदी तोड़ फरार हो गया।


 थानाध्यक्ष रौनापार विजय प्रकाश मौर्य ने बताया कि पुलिस टीम के साथ ही खोजौली बाजार के पास चेकिंग कर रहे थे कि मुखवीर खास से सूचना मिली कि मुख बधिर युवती के साथ दुष्कर्म के आरोपी मोटर साइकिल से सवार होकर आ रहे हैं। पुलिस टीम को देखकर मोटरसाइकिल सवार तीनों लोग भागने लगे। भैंसाड पुल के पास दोनों ओर से घिर जाने के बाद आरोपी पुलिस टीम पर फायर करने लगे। 


पुलिस टीम द्वारा फायरिंग में राहुल चौहान पुत्र विनोद चौहान निवासी ग्राम सिरही थाना रौनापार के बाएं पैर के घुटने के नीचे गोली लगी है तथा दूसरा अभियुक्त शिव शंकर चौहान पुत्र स्वर्गीय जयपाल चौहान निवासी ग्राम सिरही थाना रौनापार के दाहिने पैर के घुटने के नीचे गोली लगी है। घायलों को दवा इलाज हेतु सदर अस्पताल आजमगढ़ भेजा गया ।जबकि तीसरा आरोपी शैलेश यादव मौका देखकर फरार हो गया। आरोपियों के पास से देसी तमंचा कारतूस व मोबाइल बरामद हुआ। गिरफ्तार करने वाली टीम में एस0आई0 मधुसूदन चौरसिया, सूरज कुमार चौधरी, अखिलेश पांडेय अवधेश यादव आदि पुलिस कर्मी थे।

देवरिया दर्दनाक हादसा, चाय बनाते समय गैस सिलेंडर फटा, 3 बच्चे और मां की मौत


 देवरिया दर्दनाक हादसा, चाय बनाते समय गैस सिलेंडर फटा, 3 बच्चे और मां की मौत




उत्तर प्रदेश के देवरिया के बरहज तहसील इलाके के भलुअनी स्थित डुमरी गांव में शनिवार की सुबह करीब पांच बजे चाय बनाने के दौरान गैस सिलेंडर भभक गया। जिससे सिलेंडर फट गया। चपेट में आने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।


 डुमरी गांव निवासी शिवशंकर गुप्त पावरोटी बेचते हैं। सुबह वह दुकान पर जाने के लिए तैयार हो रहे थे। उनकी पत्नी आरती देवी चाय बनाने लगी। इसी बीच गैस सिलेंडर भभकने लगा। सिलेंडर भभक कर फट गया। जिसकी चपेट में आने से शिवशंकर गुप्त की पत्नी आरती देवी (42), पुत्री आंचल (14), सृष्टि (11), पुत्र कुंदन (12) की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर इंस्पेक्टर अर्चना सिंह मय फोर्स मौके पर पहुंच गईं। डीएम अखंड प्रताप सिंह, एसपी डॉ.संकल्प शर्मा, एडीशनल एसपी डॉ.भीम कुमार गौतम, एसडीएम दिशा श्रीवास्तव, सीओ आदित्य कुमार गौतम आदि ने मौके का जायजा लिया। फारेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई। इतने बड़े हादसे की जानकारी होने पर लोगों की भीड़ जमा हो गई।

Friday 29 March 2024

आजमगढ़ दीदारगंज पुलिस ने चिता से शव को मंगवाया वापस संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत का मामला


 आजमगढ़ दीदारगंज पुलिस ने चिता से शव को मंगवाया वापस


संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत का मामला



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज थाना क्षेत्र के खरसहनकला (दीदारगंज पुरानी बाजार) गांव के एक युवक की शुक्रवार भोर में 6 बजे के करीब संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। स्वजनों द्वारा शव दाह संस्कार के लिए जौनपुर जनपद के पिलकिछा घाट पर ले जाया गया जहां पर चिता सजने के बाद सूचना पर थानाध्यक्ष ने स्वजनों को फोन कर शव को वापस थाने पर मंगवाकर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया तथा जांच पड़ताल में जुड़ गए।


 जानकारी के अनुसार दीदारगंज थाना क्षेत्र के खरसहनकला (दीदारगंज पुरानी बाजार) गांव के राजन सोनी उम्र करीब 38 वर्ष पुत्र स्वर्गीय प्यारेलाल रोज की भाती गुरुवार रात को भी भोजन करने के बाद अपने कमरे में सोने चले गए। शुक्रवार भोर में 5 बजे के करीब राजन सोनी की अचानक तबीयत खराब हुई तो स्वजन इलाज के लिए वाराणसी ले जा रहे थे कि रास्ते में युवक की मौत हो गई। कुछ लोगों का कहना है कि युवक ने किसी जहरीले पदार्थ का सेवन किया था। स्वजन मृतक को वापस घर ले आए और दाह संस्कार के लिए जौनपुर जनपद के पिलकिछा घाट पर ले गए जहां पर अंतिम संस्कार के लिए चिता सजा दिया गया तथा मृतक के शव को चिता पर लिटा कर आग लगने वाली थी कि किसी ने सूचना थानाध्यक्ष दीदारगंज अखिलेश कुमार को दी। 


मामला संदिग्ध होने के नाते थाना अध्यक्ष द्वारा तत्काल स्वजनों को फोन कर शव को दाह संस्कार से रोका गया तथा वापस थाने पर मंगवा कर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय आजमगढ़ भेज दिया । घटना को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं प्राप्त है वहीं पुलिस जांच में जुटी हुई है। मृतक एक पुत्र और दो पुत्रियों का पिता था तीनों बच्चे नाबालिग है। पत्नी और माता सहित स्वजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

आजमगढ़ देवगांव हाइटेंशन तार की चपेट में आई बुआ को बचाने में भतीजी की गई जान बुआ गंभीर रूप से घायल, हायर सेंटर में चल रहा इलाज


 आजमगढ़ देवगांव हाइटेंशन तार की चपेट में आई बुआ को बचाने में भतीजी की गई जान


बुआ गंभीर रूप से घायल, हायर सेंटर में चल रहा इलाज



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ देवगांव कोतवाली के गड़ौली गांव में एक व्यक्ति के मकान के पास से हाईटेंशन तार गुजरा है। बृहस्पतिवार की रात में छत पर टहल रही बुआ तार की चपेट में आ गई, वहीं पास में मौजूद भतीजी बुआ को बचाने गई और तार की चपेट में आ गई। दोनों को परिवार के लोग प्राइवेट अस्पताल ले गए। जहां डाक्टरों ने भतीजी को मृत घोषित कर दिया। जबकि बुआ को उपचार के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया। पुलिस ने भतीजी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।


 देवगांव कोतवाली के गड़ौली गांव निवासी लाल बहादुर यादव के मकान के पास से हाइटेंशन तार गुजरा है। बृहस्पतिवार की रात उसकी 50 वर्षीय बहन मालती यादव और 35 वर्षीय भतीजी सोनी यादव छत पर टहल रही थीं। तभी बुआ तार की चपेट में आ गई। यह देख सोनी यादव उसे बचाने के लिए भागी, जैसे ही उसने बुआ को खींचने की कोशिश की वह भी करेंट की चपेट में आ गई। बुआ तार के झटके से छत से नीचे जा गिरी, जबकि सोनी तार से चिपकी रही। घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। गांव के लोगों की सूचना पर विद्युत विभाग ने बिजली काटी तो सोनी सहित उसकी बुआ को परिवार के लोग उपचार के लिए अस्पताल ले गए, जहां डाक्टरों ने भतीजी सोनी को मृत घोषित कर दिया।


 बुरी तरह से झुलसी बुआ मालती का उपचार चल रहा है। बता दें कि देवगांव कोतवाली के गडौली गांव निवासी लालबहादुर यादव की बहन मालती यादव 50 वर्ष पत्नी टिल्ठू गंभीरपुर थाना के उमरी श्री और सोनी यादव 35 पत्नी शैलेश यादव मेहनाजपुर थाना के सिधौना की निवासिनी है।

आजमगढ़ कंधरापुर एसओजी ने रेस्टोरेंट पर मारा छापा, 5 युवक-युवतियां धराईं भारी मात्रा में पुलिस को देखकर मचा हड़कंप, मौका देख कुछ लोग हुए फरार


 आजमगढ़ कंधरापुर एसओजी ने रेस्टोरेंट पर मारा छापा, 5 युवक-युवतियां धराईं


भारी मात्रा में पुलिस को देखकर मचा हड़कंप, मौका देख कुछ लोग हुए फरार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के भंवरनाथ के समीप देवखरी स्थित एक रेस्टोरेंट में सेक्स रैकेट चलाने की शिकायत मिलने पर एसओजी टीम द्वारा आज छापेमारी की गयी। छापेमारी के दौरान पुलिस ने पांच युवक युवतियों को आपत्तिजनक हालत में धर दबोचा। पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई से रेस्टोरेंट में हड़कंप मच गया। इस दौरान कुछ लोग मौका देखकर भागने में सफल हो गये।


 जनपद के कंधरापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत भंवरनाथ के समीप देवखरी स्थित एक रेस्टोरेंट पर सेक्स रैकेट चलाये जाने की सूचना के आधार पर एसओजी द्वारा आज दोपहर करीब 11 बजे के करीब छापेमारी की गई। इस दौरान स्थानीय थाना पुलिस भी मौजूद रही। भारी मात्रा में पुलिस को देखते ही रेस्टोरेंट में हड़कंप मच गया। मौके से पुलिस ने पांच युवक व पांच युवतियों को पकड़ा। वहीं कुछ लोग पुलिस को देखकर पहले ही सतर्क हो गए और भागने में सफल हो गए। पुलिस पकड़े गए लोगों को पूछताछ व जांच पड़ताल के लिए कंधरापुर थाना ले गई।


 इस बावत थानाध्यक्ष कंधरापुर ने बताया की जांचोपरान्त मामले में सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत मुकदमा दर्ज कर किया जायेगा। बता दें कि कुछ दिनों पूर्व ही जनपद के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के लालगंज में भी एक रेस्टोरेंट पर पुलिस ने छापेमारी कर पांच युवकों और पांच युवतियों को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े जाने पर मुकदमा दर्ज कर चालान किया था।

बांदा मुख्तार अंसारी की हुई मौत जेल में आया था हार्ट अटैक, अस्पताल में तोड़ा दम


 

बांदा मुख्तार अंसारी की हुई मौत



जेल में आया था हार्ट अटैक, अस्पताल में तोड़ा दम




उत्तर प्रदेश बांदा पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की बांदा के अस्पताल में मौत हो गई है. मुख्तार अंसारी को जेल में दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इससे पहले गुरुवार शाम बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की तबीयत दिल का दौरा पड़ने से बिगड़ गई थी। 


सूचना मिलने पर बांदा के डीएम व एसपी जेल पहुंचे. उनके निर्देश पर मुख्तार को आनन फानन में बांदा के मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया. जेल के एक अधिकारी के मुताबिक, मुख्तार अंसारी को कड़ी सुरक्षा के बीच मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया। सूत्रों की मानें तो पेट में गैस व यूरिन इन्फेक्शन की शिकायत के कारण दो दिन पहले भी पूर्व सांसद को मेडिकल कॉलेज अस्पताल जे जाया गया था।

Thursday 28 March 2024

आजमगढ़ सावधान! चुनाव के दौरान हुई यह गलती तो पड़ेगी भारी पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य का सी-प्लान हुआ एक्टिव गोपनीय रखी जायेगी शिकायतकर्ता की पहचान, 24 घण्टे सक्रिय रहेगा हेल्पलाइन नम्बर


 आजमगढ़ सावधान! चुनाव के दौरान हुई यह गलती तो पड़ेगी भारी


पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य का सी-प्लान हुआ एक्टिव


गोपनीय रखी जायेगी शिकायतकर्ता की पहचान, 24 घण्टे सक्रिय रहेगा हेल्पलाइन नम्बर



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा गांव-मोहल्ला जनसंपर्क अभियान चलाया गया है। जिसके अन्तर्गत जनपद के अपर पुलिस अधीक्षक नगर, ग्रामीण व यातायात, समस्त क्षेत्राधिकारी, समस्त प्रभारी निरीक्षक व थानों पर नियुक्त समस्त उप-निरीक्षक, मुख्य आरक्षी व आरक्षी द्वारा गांव व मोहल्ला में जाकर भ्रमण कर जनसंपर्क किया जा रहा है। भ्रमण के दौरान प्रत्येक गांव व मोहल्ला से 10-10 सम्भ्रान्त एवं व्यक्तियों का नाम व मोबाइल नम्बर नोट करके प्रत्येक थाने पर बनाये गये जनसंपर्क रजिस्टर में दर्ज किया जा रहा है। प्रचलित लोकसभा निर्वाचन प्रक्रिया को निष्पक्ष एवं सकुशल रूप से कराये जाने के दृष्टिगत पुलिस लाइन आजमगढ़ में आमजन एवं पुलिस के बीच समन्वय स्थापित किये जाने एवं अभिसूचना संकलन हेतुचुनाव पुलिस मित्र कंट्रोल रूम का गठन कर हेल्पलाइन नम्बर-05462-2297573 जारी किया गया है। प्रत्येक थाने पर 10-10, डिजिटल वालेन्टियर ग्रुप व C-Plan एप्प का ग्रुप बना हुआ है, इन सभी साधनों से सम्पूर्ण जनपद के सभी थानों पर विभिन्न मोबाइल नम्बर एकत्रित किये गये है, जिनका एक डेटाबेस तैयार किया गया है।


 चुनाव प्रक्रिया के दौरान किसी भी प्रकार की शिकायत जैसे अवैध शराब, पैसा बांटना, डराना व धमकाना, अपराधिक गतिविधि, प्रलोभन , मादक पदार्थों का सेवन व वितरण, अवैध शस्त्र, किसी प्रकार की सामग्री का वितरण नगदी व शराब व कपड़े इत्यादि कि सूचना दे सकते है। इस कन्ट्रोल रूम में कुल 15 पुलिस आरक्षी की ड्यूटी लगायी गयी है तथा 10 टेलीफोन लैण्डलाइन नम्बर स्थापित किये गये है जो 24 घण्टे सक्रिय रहेगा। इस हेल्पलाइन नम्बर के माध्यम से प्रत्येक दिन सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक गांव/मोहल्ला वालों से टेलीफोन मिलाकर वार्ता की जा रही है और शाम 4 बजे से सुबह 8 बजे तक दो शिफ्टो में 2-2 आरक्षियों की ड्यूटी लगायी गयी है। यदि कोई सूचना व शिकायत प्राप्त होती है तो सम्बन्धित थाने से समन्वय स्थापित कर कार्यवाही करायी जा रही हैं। 


यह हेल्पलाइन टू-वे हेल्पलाइन है, इसमें जो आरक्षी नियुक्त है उनके द्वारा गांव व मोहल्ला में कुशलता की जानकारी ली जा रही है, साथ ही साथ यदि किसी गांव व मोहल्ले के व्यक्ति को चुनाव सम्बन्धी कोई समस्या बतानी है या सूचना देना है तो वह भी अपनी समस्या साझा कर सकता है। यह हेल्पलाइन लैण्डलाइन नम्बर है जिससे गोपनीयता बनी रहेगी, यदि कोई शिकायतकर्ता अपना नाम गोपनीय रखना चाहता है तो केवल गांव का नाम बताना अनिवार्य होगा, जिससे पुलिस कार्यवाही की जा सकें तथा शिकायतकर्ता का नाम गोपनीय रखा जा सकें।

आजमगढ़ विधायक रमाकांत यादव व पूर्व सांसद डंपी मामले में सुनवाई टली अधिवक्ताओं की हड़ताल के चलते पड़ी अगली तारीख


 आजमगढ़ विधायक रमाकांत यादव व पूर्व सांसद डंपी मामले में सुनवाई टली


अधिवक्ताओं की हड़ताल के चलते पड़ी अगली तारीख



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के फूलपुर कोतवाली के अंबारी बाजार में हुई फायरिंग के मामले में गुरुवार को विधायक रमाकांत यादव की एमपी-एमएलए कोर्ट के न्यायाधीश ओम प्रकाश वर्मा की अदालत में पेशी थी। रमाकांत यादव फतेहगढ़ जेल से वीसी के माध्यम से पेश हुए लेकिन अधिवक्ताओं के हड़ताल के चलते सुनवाई नहीं हो सकी और न्यायाधीश ने अगली तारीख 9 अप्रैल 2024 मुकर्रर कर दिया।


 जानकारी के मुताबिक 1998 के लोकसभा चुनाव के दौरान निवर्तमान विधायक रमाकांत यादव व पूर्व सांसद अकबर अहमद ‘डंपी’ व दोनों के समर्थक फूलपुर कोतवाली के अंबारी बाजार में आमने-सामने हो गए थे। दोनों पक्ष ने जमकर हवाई फायरिंग भी किया गया था। इस घटना में कोई हताहत तो नहीं हुई थी, लेकिन अफरा-तफरी मच गई। इस पर तत्कालीन एचएचओ फूलपुर कोतवाली ने रमाकांत यादव व अकबर अहमद डंपी के साथ ही दोनों के कुछ समर्थकों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया था। मामला एमपीएमएलए कोर्ट के न्यायाधीश ओम प्रकाश वर्मा की अदालत में चल रहा है। वर्तमान में रमाकांत यादव फूलपुर पवई सीट से सपा के विधायक हैं और जेल की सलाखों के पीछे हैं। उन्हें फतेहगढ़ जेल में रखा गया है। वहीं फूलपुर व अहरौला थाने में जहरीली शराब कांड के मामले में आरोपित रमाकांत यादव की सुनवाई नहीं हो सकी। इस मामले में सुनवाई के लिए न्यायाधीश ने 8 अप्रैल 2024 की तारीख तय की है।

आजमगढ़ पूर्व विधायक सहित 4 आरोपी किये गये दोषमुक्त मिलावटी शराब बनाने तथा गैंगस्टर के मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला


 आजमगढ़ पूर्व विधायक सहित 4 आरोपी किये गये दोषमुक्त


मिलावटी शराब बनाने तथा गैंगस्टर के मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मिलावटी शराब बनाने तथा गैंगस्टर के मामले में सुनवाई पूरी करने के बाद अदालत ने पर्याप्त सबूतों के अभाव में पूर्व विधायक सुरेंद्र मिश्रा समेत चार आरोपियों को दोषमुक्त कर दिया। यह फैसला एमपी एमएलए विशेष न्यायाधीश ओम प्रकाश वर्मा ने सुनाया। अभियोजन पक्ष के अनुसार कप्तानगंज थाने के तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक विमलेश मौर्य ने 21 सितंबर 2018 को एस ओ जी प्रभारी राजेश उपाध्याय तथा अन्य सहयोगियों के साथ रामनयन स्मारक महिला महाविद्यालय पिपरिया धर्मशाला में अवैध रूप से शराब बनाए जाने की सूचना पर छापा मारा। इस छापेमारी के दौरान पूर्व विधायक सुरेंद्र मिश्रा पुत्र स्वर्गीय रामनयन मिश्रा, श्री यादव उर्फ श्री चंद यादव पुत्र बेकारू निवासी डिबनिया थाना अतरौलिया, को गिरफ्तार किया।इस छापेमारी में पांच ड्रम अवैध शराब तथा एक ब्रेजा कार से बेचने के लिए ले जाया जा रहे पांच पेटी मिलावटी शराब बरामद किया गया।


 विवेचना के दौरान प्रदीप यादव पुत्र रामबदन यादव निवासी शहाबुद्दीनपुर थाना बिलरियागंज ,सोनू यादव पुत्र इंद्रदेव यादव उर्फ टिल्ठू यादव निवासी सैदपुर बस्ती थाना कंधरापुर का नाम प्रकाश में आया। पुलिस ने जांच पूरी करने के बाद सभी चारों आरोपियों के विरुद्ध चार्जशीट न्यायालय में प्रेषित किया। पुलिस ने इसी मुकदमों के आधार पर सभी चारों आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज किया और सभी चारों के विरुद्ध गैंगस्टर में भी चार्जशीट न्यायालय में प्रस्तुत की। अभियोजन पक्ष की तरफ से मिलावटी शराब कांड में कुल आठ गवाह तथा गैंगस्टर के मामले में कुल सात गवाहों को न्यायालय में परीक्षित कराया। दोनों पक्षों की दलीलों के सुनने के बाद अदालत ने पर्याप्त साक्ष्य के अभाव मे दोनो ही मुकदमों में सभी आरोपियों को दोषमुक्त कर दिया।

आजमगढ़ मोहम्मदपुर विकलांग भानु को अंबिका सेवा संस्थान के सहयोग से मिला ट्राई साइकिल


 आजमगढ़ मोहम्मदपुर विकलांग भानु को अंबिका सेवा संस्थान के सहयोग से मिला ट्राई साइकिल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मोहम्मदपुर विकासखंड के कलंदरपुर गांव का रहने वाला भानु बनवासी जो दोनों पैरों से विकलांग है जो जमीन पर खिसक कर भीख मांगने का काम करता है।


सरकारी सुविधाओं से वंचित भानु जब भीख मांगते बिंद्रा बाजार अंबिका सेवा संस्थान कार्यालय से गुजर रहा था तो संस्था के सदस्यों की निगाह पड़ी, जब भानू ने अपनी आपबीती बताई तो सदस्यों ने इसे ट्राई साइकिल देने और संपूर्ण रूप से मदद करने का आश्वासन दिया जिस पर संस्था के प्रभारी अभिषेक उपाध्याय ने इस संदर्भ में उच्च अधिकारियों से वार्ता करने के बाद लोगों ने चुनाव बाद साइकिल देने का आश्वासन दिया लेकिन इसकी हालत देखते हुए इसे तत्काल संस्था ने स्वयं के सहयोग से आजमगढ़ जनपद से ट्राई साइकिल मंगवा कर बुधवार को 4.30 बजे अपने कार्यालय से इसे ट्राई साइकिल प्रदान किया विकलांग भानु जब ट्राई साइकिल पाया तो उसके चेहरे पर अलग खुशी दिखी।


 उसने बताया कि इतनी उम्र बीतने के बाद भी आज तक कोई हमारा ध्यान नहीं दिया लेकिन संस्था के लोगों ने ट्राई साइकिल देकर मुझे जमीन से खिसक कर भीख मांगने से निजात दिला दिया, अब मैं आसानी से कहीं आ जा सकता हूं। इस मौके पर अली शेख, पवन अस्थाना, वीरेंद्र मौर्य, सुनील पांडे, शिवम, मुकेश सेठ, प्रिंस कुमार, लकी श्रीवास्तव, राजेंद्र कुमार, अजय श्रीवास्तव, देवेश उपाध्याय, शशांक तिवारी बड़े सेठ अनिल शर्मा अजय उपाध्याय दिनेश गुप्ता समेत दर्जनों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

ग्रेटर नोएडा प्रेमिका के फ्लैट पर सिपाही ने खुद को मारी गोली किसी और का साथ नहीं था मंजूर


 ग्रेटर नोएडा प्रेमिका के फ्लैट पर सिपाही ने खुद को मारी गोली


किसी और का साथ नहीं था मंजूर



ग्रेटर नोएडा ग्रेनो वेस्ट की मेफेयर सोसाइटी में प्रेमिका के घर पहुंचे यूपी पुलिस के एक सिपाही ने अपनी सरकारी पिस्तौल से खुद की कनपटी पर गोली मारकर खुदकुशी कर ली। पुलिस के मुताबिक सिपाही मंगलवार को ललितपुर से ग्रेनो वेस्ट अपनी प्रेमिका से मिलने आया था। बुधवार की सुबह फ्लैट के एक कमरे में जाकर उसने खुदकुशी की है। प्रेमिका ने घटना की जानकारी पुलिस को दी।


 पुलिस के अनुसार मूल रूप से जालौन का रहने वाला 25 वर्षीय कुलदीप 2019 में उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही के पद पर भर्ती हुआ था। उसकी इस समय ललितपुर में तैनाती थी। उसका ग्रेनो वेस्ट की मेफेयर सोसाइटी में रहने वाली एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। कुलदीप मंगलवार की शाम अपनी प्रेमिका से मिलने मेफेयर सोसाइटी पहुंचा था। सिपाही की प्रेमिका ने पुलिस को बताया कि बुधवार की सुबह कुलदीप ने फ्लैट के कमरे में अंदर से दरवाजा बंद कर अपनी सरकारी पिस्तौल से खुद की कनपटी पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली। इसकी जानकारी युवती ने पुलिस को दी। पुलिस की टीम युवती के फ्लैट पर पहुंची और सिपाही के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।


बताया गया की पुलिस की छानबीन में पता चला है कि सिपाही का उसके परिवार ने हाल ही में किसी दूसरी युवती के साथ रिश्ता पक्का कर दिया था। यह बात सिपाही की प्रेमिका को पता चल गई थी। आशंका है कि इसी के चलते वह अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंचा था। बताया जा रहा है कि इसी बात को लेकर दोनों के बीच कुछ कहासुनी हुई है। इसके बाद सिपाही ने अपनी सरकारी पिस्तौल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या की है।

Wednesday 27 March 2024

आजमगढ़ जीयनपुर आग की गर्मी से पिघलने लगी 440 वोल्ट की केबल मौके पर पहुंचे जेई ने आपूर्ति को तुरन्त कराया बंद शरारती तत्वों द्वारा नगर पंचायत के कूड़े के ढेर में आग लगाने पर हुआ वाकया


 आजमगढ़ जीयनपुर आग की गर्मी से पिघलने लगी 440 वोल्ट की केबल


मौके पर पहुंचे जेई ने आपूर्ति को तुरन्त कराया बंद


शरारती तत्वों द्वारा नगर पंचायत के कूड़े के ढेर में आग लगाने पर हुआ वाकया



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जीयनपुर विद्युत उपकेंद्र से चंद कदम की दूरी पर किसी शरारती तत्व ने नगर पंचायत के कूड़े के ढेर में बुधवार को दोपहर आग लगा दी। जिससे बिजली आपूर्ति के लिए लगी 440 वोल्ट की केबल आग की लपटों से घिर गई। मौके पर पहुंचे जेई आलोक कुमार ने तुरंत आपूर्ति बंद कराया, जिससे बड़ा हादसा टल गया। 


जीयनपुर कस्बा के उत्तरी छोर पर स्थित शर्मा ढाबा के समीप नगर पंचायत के कूड़े के ढेर में किसी शरारती तत्व ने आग लगा दी,जिससे कुछ ही देर में आसपास धुंआ-धुंआ हो गया और तेज लपट निकलने लगी। उठ रही लपटों के ठीक ऊपर बिजली केबल से 440 वोल्ट की बिजली आपूर्ति हो रही थी। केबल पिघलने और जलने की सूचना मिलते ही जेई आलोक कुमार मौके पर पहुंच गए और तुरंत आपूर्ति बंद कराया और आग बुझाने तक कर्मचारियों के साथ मौके पर डटे रहे। जेई ने बताया कि किसी शरारती तत्व ने कूड़े के ढेर में आग लगा दी।आग की लपटों से केबल के गलने की संभावना देखते हुए बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई।

आजमगढ़ जनपद न्यायाधीश के अगुवाई में डीएम व एसपी ने जिला कारागार का किया निरीक्षण सब कुछ संतोषजनक मिलने पर जेल अधिकारियों ने ली राहत की सांस


 आजमगढ़ जनपद न्यायाधीश के अगुवाई में डीएम व एसपी ने जिला कारागार का किया निरीक्षण


सब कुछ संतोषजनक मिलने पर जेल अधिकारियों ने ली राहत की सांस


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ होली पर्व सकुशल संपन्न हो जाने के बाद बुधवार को जनपद न्यायाधीश की अगुवाई में डीएम व एसपी ने इटौरा स्थित जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस बल ने कारागार परिसर में स्थित पुरुष व महिला बंदी बैरकों के साथ ही भोजनालय, कैंटीन, चिकित्सालय आदि का गहनता से निरीक्षण किया।


 प्रशासनिक अधिकारियों ने परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों की भी जांच पड़ताल की। इसके अलावा अधिकारियों ने जेल में निरुद्ध बंदियों से वहां मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। निरीक्षण में सबकुछ संतोषजनक मिलने पर जेल अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

अमेठी स्कूटी सवार महिला अधिवक्ता को अनियंत्रित ट्रक ने रौंदा ट्रामा सेंटर ले जाते समय रास्ते में हुई मौत


 अमेठी स्कूटी सवार महिला अधिवक्ता को अनियंत्रित ट्रक ने रौंदा



ट्रामा सेंटर ले जाते समय रास्ते में हुई मौत



उत्तर प्रदेश अमेठी के गौरीगंज प्रतापगढ़ मार्ग स्थित ताला तिराहे के समीप बुधवार को स्कूटी सवार महिला अधिवक्ता को अनियंत्रित ट्रक ने टक्कर मार दी। ट्रक महिला अधिवक्ता को रौंदते हुए आगे निकल गया। घटना में गंभीर रूप से घायल महिला अधिवक्ता को संयुक्त जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर देख ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। रास्ते में महिला अधिवक्ता की मौत हो गई। 


कोतवाली क्षेत्र के कालू का पुरवा मजरे सोमपुर मनकंठ निवासी अधिवक्ता दीक्षा तिवारी (28) पत्नी संदीप तिवारी गौरीगंज स्थित कलेक्ट्रेट में प्रैक्टिस करती थी। बुधवार सुबह करीब 10 बजे वह स्कूटी से ननद आरती तिवारी के साथ घर से निकली थी। गौरीगंज प्रतापगढ़ मार्ग स्थित ताला तिराहे से वह अमेठी के लिए जैसे ही आगे बढ़ी, गौरीगंज की ओर से आ रहे तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने अधिवक्ता की स्कूटी में टक्कर मार दी। टक्कर लगने के बाद दीक्षा सड़क पर गिर गई और अनियंत्रित ट्रक दीक्षा को रौंदते हुए आगे बढ़ गया। वहीं आरती को मामूली चोटें आई। गंभीर रूप से घायल अधिवक्ता दीक्षा को एंबुलेंस की मदद से संयुक्त जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर देख ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया। रास्ते में ले जाते समय दीक्षा की मौत हो गई।


 प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार घटना के समय अधिवक्ता हेलमेट लगाए थीं। प्रभारी निरीक्षक कृष्ण मोहन सिंह ने बताया कि ट्रक को कब्जे में ले लिया गया है। चालक फरार है। परिजनों की ओर से अब तक कोई तहरीर नहीं मिली है। पंचायत नामा के आधार पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है। तहरीर मिलने के बाद केस दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

कौशांबी गश्त पर निकले पुलिस कर्मियों की कार डीसीएम से टकराई, एक सिपाही की मौत, 2 की हालत गंभीर


 कौशांबी गश्त पर निकले पुलिस कर्मियों की कार डीसीएम से टकराई, एक सिपाही की मौत, 2 की हालत गंभीर



उत्तर प्रदेश कौशांबी जिले में मंगलवार को एक भीषण सड़क हादसा हो गया. क्षेत्र में गश्त करके थाने लौट रहे सिपाहियों की कार अनियंत्रित होकर खड़ी डीसीएम में जा टकराई। हादसे में एक सिपाही की इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि दो सिपाहियों की हालत नाजुक बनी हुई है. सिपाही की मौत की खबर मिलते ही पुलिस विभाग में शोक की लहर दौड़ गई।


संदीपन घाट कोतवाली क्षेत्र के मूरतगंज चौकी में तैनात सिपाही अनुराग सिंह यादव, रोहित तिवारी और सुनील यादव कार में बैठकर होली त्योहार के मद्देनजर क्षेत्र में भ्रमण के लिए निकले थे. इसके बाद ये लोग थाने वापस जा रहे थे. जैसे ही इनकी कार बलिहवा मोड़ नेशनल हाईवे के पास पहुंची आगे चल रही डीसीएम से कार अनियंत्रित हो कर टकरा गई. हादसा इतना भीषण था कि तेज आवाज के साथ कार के परखच्चे उड़ गए. आसपास के लोग भागकर घटना स्थल पर पहुंचे। 


स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद सभी घायलों को गाड़ी से बाहर निकाला। जिसके बाद घायलों को एम्बुलेंस से भेजकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद तीनों घायलों को प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर इलाज के दौरान सिपाही अनुराग सिह की मौत हो गई. वहीं, दो सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गए है। एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव के अनुसार हादसे में तीन सिपाही घायल हुए थे. इनमें से अनुराग सिंह की मौत हो चुकी है. अन्य घायलों का उपचार कराया जा रहा है

आजमगढ़ सरायमीर बाइक सवार ने वृद्ध को मारी टक्कर, 2 की मौत सड़क पार कर रहा था वृद्ध, 2 अन्य घायल


 आजमगढ़ सरायमीर बाइक सवार ने वृद्ध को मारी टक्कर, 2 की मौत 


सड़क पार कर रहा था वृद्ध, 2 अन्य घायल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाना क्षेत्र के लखनऊ-बलिया मार्ग पर छित्तूपट्टी गांव के पास दिनांक 26 मार्च 2024 की रात लगभग साढ़े सात बजे सड़क पार कर रहे वृद्ध से बाइक टकरा गई। इस हादसे में वृद्ध के साथ ही बाइक सवार युवक की मौत हो गई। वहीं, बाइक पर सवार दो अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुची पुलिस ने दोनों घायलों को अस्पताल भेजा। वहीं, मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। 


बताया गया की गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के दयालपुर मिर्जापुर गांव निवासी प्रदीप चौहान (26) अपने दो साथियों (सुनील चौहान एवं लालू चौहान) के साथ मंगलवार की रात सरायमीर की तरफ से अपने घर जा रहे थे। अभी वे छित्तूपट्टी गॉव के पास ही पहुंचे थे कि सड़क पार कर रहे शाह आलम (60) निवासी संजरपुर से बाइक टकरा गई। इस हादसे में प्रदीप व शाह आलम की मौके पर ही मौत हो गई। राहगीरों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुची और घायल सुनील व लालू को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल भेजा। वहीं, मृतक प्रदीप व शाह आलम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना की सूचना मृतकों के घर पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

Tuesday 26 March 2024

आजमगढ़ दीदारगंज 2 कारों में जोरदार टक्कर, लगभग आधा दर्जन घायल दीदारागंज थाना क्षेत्र के बिछियापुर पुल के पास हुआ हादसा


 आजमगढ़ दीदारगंज 2 कारों में जोरदार टक्कर, लगभग आधा दर्जन घायल


दीदारागंज थाना क्षेत्र के बिछियापुर पुल के पास हुआ हादसा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मार्टीनगंज तहसील क्षेत्र के बिछियापुर पूल के पास दो कारों मे जोरदार टक्कर हो गई। इस हादसे में करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह मार्टीनगंज की तरफ से आ रही टाटा टियागो कार जैसे ही बिछियापुर पुल के पास पहुची की तभी दीदारगंज की तरफ से आ रही मारूति बैगनार कार ने अनियंत्रित होकर जोरदार टक्कर मार दी जिससे दोनों कार मे आधा दर्जन सवार लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने इस हादसे की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही हल्का प्रभारी उपनिरीक्षक अनिल सिंह व थानाध्यक्ष दीदारगंज अखिलेश कुमार फ़ोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। घायलों को आनन फानन मे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मार्टीनगंज ले गये जहां घायलों की हालत गम्भीर देखते हुए डाक्टर ने रेफर कर दिया। 


जिस सम्बन्ध मे जानकारी देते हुए वरिष्ठ उपनिरीक्षक अनिल सिंह ने बताया कि स्थानीय थाना क्षेत्र के औरंगाबाद निवासी मान सिंह पुत्र राम भरत सिंह अपने परिजनों संग दर्शन पूजन हेतु अपनी टाटा टियागो कार से जा रहे थे जैसे ही बिछियापुर पुल के पास पहुचें की स्थानीय थाना क्षेत्र के रम्मोपुर निवासी मुकेश राव पुत्र श्यामू राव अपनी मारूति बैगनार कार से दीदारगंज से मार्टीनगंज की तरफ जा रहे थे कि अनियंत्रित होकर भीड़ गए। जहां घायलों मे प्रिया सिंह पत्नी ओमकार सिंह उम्र (26) वर्ष, श्रीष्ठी सिह उम्र (17) वर्ष, इन्द्र सेन सिंह पत्नी मान सिंह (55), रम्मोपूर निवासी मुकेश राव पुत्र श्यामू राव शामिल है।

आजमगढ़ देवगांव हाईवे पर युवती का असलहा संग वीडियो हुआ वायरल एसपी सिटी ने देवगांव प्रभारी को सौंपी जांच


आजमगढ़ देवगांव हाईवे पर युवती का असलहा संग वीडियो हुआ वायरल


एसपी सिटी ने देवगांव प्रभारी को सौंपी जांच




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सोशल मीडिया पर चमकने की लालच में आए दिन ऐसे वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहें हैं जिस को लेकर सामाजिक स्थिति पर सवाल खड़े तो हो ही रहे हैं। वहीं कानून व्यवस्था पर भी प्रश्न चिन्ह लग रहा है। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद संज्ञान में लेते हुए एसपी सिटी ने इसकी जांच देवगांव प्रभारी को सांपी है।


 दरअसल, आजमगढ़ जनपद के देवगांव कोतवाली क्षेत्र में वाराणसी आजमगढ़ नेशनल हाईवे 233 पर बनाया गया एक वीडियो रील सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें एक युवती फिल्मी डायलॉग पर कार के सामने खड़ा होकर असलहा लेकर एक्टिंग करती हुई नजर आ रही है। युवती की बनाई हुई इस रील को लेकर लोगों में काफी चर्चा है। वहीं लोगों का मानना है कि अगर इस तरह की हरकतों पर काबू नहीं पाया गया तो आने वाले दिनों में और भी कई प्रकार की इस तरह की घटनाएं सामने आती रहेंगी और कानून व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह लगता रहेगा।


 इस संबंध में एसपी सिटी शैलेन्द्र लाल का कहना है कि सोशल मीडिया पर एक असलहा के साथ युवती का वीडियो वायरल हुआ है इस संबंध में देवगांव इस्पेंक्टर को जांच सौंपी गई है कि यह वीडियों कब का है और जो युवती ने असलहा लिया है वह असली है तो उसका मालिक कौन है। जांच रिपोर्ट आने के बाद दंडात्मक कार्रवाइ की जाएगी।

अमरोहा भाजपा नेता ने खुद को गोली से उड़ाया तमंचे को सटाकर की फायरिंग, आवाज सुन पत्नी पहुंची तो लहूलुहान शव मिला


 अमरोहा भाजपा नेता ने खुद को गोली से उड़ाया



तमंचे को सटाकर की फायरिंग, आवाज सुन पत्नी पहुंची तो लहूलुहान शव मिला



उत्तर प्रदेश अमरोहा होली की रात भाजपा नेता अजीत चौधरी (30) ने किराए के मकान की छत पर खुद को गोली से उड़ा लिया। दिल के ऊपर सटाकर गोली मारी गई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल की और तमंचे को घटनास्थल से बरामद कर लिया। भाजपा नेता के आत्मघाती कदम उठाने से हर कोई अचंभित है। मृतक अजीत चौधरी मूलरूप से डिडौली कोतवाली क्षेत्र के वासीपुर गांव के रहने वाले थे। 



मिली जानकारी के अनुसार उनके पिता जन्म सिंह का करीब दस साल पहले निधन हो गया था। परिवार में माता सुमन देवी, पत्नी सिंपल, बेटी एंजिल हैं। अजीत सिंह के बड़े भाई मनमीत सिंह काफी समय से गजरौला में रहते हैं। फिलहाल नौकरी की तलाश में दिल्ली गए हुए थे। उनका मंगलवार को इंटरव्यू था। अजीत सिंह भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ताओं में से एक थे। दो बार जिला पंचायत सदस्य पद का चुनाव लड़ चुके थे, जबकि मंडल महामंत्री जोया के पद पर भी रहे थे। वर्तमान में अजीत चौधरी अपनी पत्नी सिंपल, बेटी एंजिल और मां सुमन देवी के साथ देहात थानाक्षेत्र के पंडित दीनदयाल नगर में किराये के मकान में रहते थे। सोमवार को होली का त्योहार परिवार ने खुशी-खुशी बनाया था। रात करीब दस बजे अजीत चौधरी घर की छत पर गए थे। यहां उन्होंने पहले एक बार हवाई फायरिंग की। इसके बाद तमंचा लोड करके दूसरी गोली अपने सीने से सटाकर मार ली। गोली लगते ही अजीत चौधरी छत पर गिर पड़े। धमाके की आवाज सुनकर पत्नी सिंपल छत पर पहुंचीं तो अजीत चौधरी लहूलुहान हालत में अचेत अवस्था में पड़े थे। पत्नी सिंपल के शोर मचाने पर मोहल्ले के लोगों की भीड़ जमा हो गई। कुछ रिश्तेदार भी पहुंच गए। तुरंत ही अजीत को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। 


एसपी कुंवर अनुपम सिंह के निर्देश पर फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए। बाद में पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अपर पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार सिंह ने बताया कि अजीत चौधरी ने आत्महत्या की है। घटनास्थल पर तमंचा भी बरामद हो गया है। उन्होंने खुद को दिल के ऊपर सटाकर गोली मारी थी। आत्महत्या करने के पीछे क्या कारण रहा, इसकी जांच की जा रही है।

बरेली सिटी स्टेशन पर तैनात महिला कर्मचारी ने लगाई फांसी सुसाइड से मचा हड़कंप, जाँच मे जुटी पुलिस


 बरेली सिटी स्टेशन पर तैनात महिला कर्मचारी ने लगाई फांसी

सुसाइड से मचा हड़कंप, जाँच मे जुटी पुलिस 



बरेली उत्तर प्रदेश के बरेली में सिटी स्टेशन पर तैनात कर्मचारी रेनू पासवान ने खुद को फांसी लगाकर जान दे दी। रेनू के सुसाइड से हड़कंप मच गया। सुसाइड की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हुई है। पुलिस रेनू के साथ तैनात रहे लोगों, परिवार वालों और अन्य सम्बन्धित लोगों से पूछताछ करके आत्महत्या की वजह जानने की कोशिश कर रही है। 


मिली जानकारी के अनुसार रेनू पासवान बरेली सिटी स्टेशन पर प्वाइंट्स मैन के पद पर कार्यरत थीं। ड्यूटी के दौरान अपने क्वार्टर पर जाकर उन्होंने आत्मघाती कदम उठा लिया। रेनू ने गले में फंदा लगाकर जान दे दी। पुलिस ने रेनू के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। रेनू की आत्महत्या के कारणों की जांच-पड़ताल की जा रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक रेनू के मोबाइल की कॉल डिटेल को भी खंगाला जाएगा ताकि आत्महत्या की वजह का पता लगाया जा सके।

आजमगढ़ लालगंज विकास खंड के सिकरौरा गांव में जम कर उड़े अबीर-गुलाल मुस्लिम परिवार के इकबाल अहमद ने भी रंग गुलाल लगाकर नारेबाजी कर हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल किया कायम


 आजमगढ़ लालगंज विकास खंड के सिकरौरा गांव में जम कर उड़े अबीर-गुलाल 


मुस्लिम परिवार के इकबाल अहमद ने भी रंग गुलाल लगाकर नारेबाजी कर हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल किया कायम



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ लालगंज विकास खंड के सिकरौरा गांव में सोमवार को होली के त्यौहार के अवसर पर लोगों ने एक दूसरे को अबीर गुलाल और रंग लगाकर खुशियां जाहिर की तो वही गांव के ही मुस्लिम परिवार के इकबाल अहमद ने भी रंग गुलाल लगाकर नारेबाजी कर हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल कायम किया।


बताते चलें कि इकबाल के पिता मुसाफिर भी हिंदू देवी देवताओं के पूजा पाठ तथा हिंदू के सभी त्यौहार में सिरकत करते हैं हिंदू वर्ग के लोग भी उनके रोजा आफ्रतार पार्टी या मुस्लिम  बंधुओ के ईद बकरीद जैसे त्योहारों में भी मिलजुल कर साथ में रहकर उनकी खुशियों को बाटते हैं गंगा जमुना तहजीब की यह विशाल क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है खासकर के सिकरौरा गांव की गंगा जमुना तहजीब


इस अवसर पर प्रशांत शुक्ला, राजेश राय, अभिषेक राय, गौरव राय, मुकेश यादव, रिंकू मौर्या, राम कुबेर चौहान, प्रदीप चौहान, सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे।



 

आजमगढ़ लालगंज/देवगांव से प्रशांत शुक्ला की रिपोर्ट।

आजमगढ़ पुलिस लाइन में जमकर उड़े अबीर-गुलाल, एसपी अनुराग आर्य ने जमकर लगाए ठुमके

 

आजमगढ़ पुलिस लाइन में जमकर उड़े अबीर-गुलाल, एसपी अनुराग आर्य ने जमकर लगाए ठुमके



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ में पुलिस कर्मियों की होली मंगलवार को पुलिस लाइन में आयोजित की गई। जिसमें सहयोगियों के साथ एसपी अनुराग आर्य जम कर ठुमके लगाए तो वहीं कपड़ा-फाड़ होली के साथ ही अबीर-गुलाल उड़ाए गए। पुलिस लाइन परिसर में पुलिस कर्मियों ने अधिकारियों के साथ जम कर होली का त्योहार मनाया। होली पर्व पर पुलिस कर्मियों की छुट्टी कैसिल रहती है। जिसके चलते अगले दिन पुलिस लाइन में पुलिस कर्मियों की होली आयोजित होती है। वर्षाे से चले आ रहे इस परंपरा का इस होली पर भी निर्वहन हुआ।


 होली के अगले दिन मंगलवार को पुलिस लाइन में पुलिस कर्मियों की रंगभरी होली का आयोजन किया गया। इसके लिए पुलिस लाइन परिसर में मंगलवार को डीजे की व्यवस्था करने के साथ ही अबीर-गुलाल व रंग की व्यवस्था की गई थी। एसपी अनुराग आर्य के पहुंचते ही मौजूद पुलिस कर्मियों ने होली का हुड़दंग शुरू कर दिया। मातहतों के साथ एसपी अनुराग आर्य ने भी फिल्मी गीतों पर जम कर ठुकमे लगाया। एक दूसरे को अबीर-गुलाल लगा कर होली का जम कर जश्न मनाया गया।


 इस दौरान एसपी के अलवा एएसपी सिटी शैलेंद्र लाल, एएसपी ग्रामीण चिराग जैन व सभी क्षेत्राधिकारी व पुलिस लाइन में तैनात पुलिस कर्मी आदि शामिल हुए। पुलिस लाइन के अलावा सभी कोतवाली व थानों पर भी मंगलवार को पुलिस कर्मियों की होली आयोजित की गई।

Monday 25 March 2024

वसंत ऋतु की बहार, चली पिचकारी उड़ा है गुलाल, रंग बरसे नीले हरे लाल, मुबारक हो आपको होली का त्योहार


 

आजमगढ़ मुबारकपुर सड़क किनारे मिला युवक का शव घरवालों ने जताई हत्या की आशंका


 आजमगढ़ मुबारकपुर सड़क किनारे मिला युवक का शव


 घरवालों ने जताई हत्या की आशंका




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाना के खुजिया गांव के पास सड़क किनारे सोमवार की सुबह एक युवक का शव मिला। ग्रामीणों ने शव देख हत्या की आशंका व्यक्त किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया आजमगढ़-मऊ मुख्य मार्ग पर स्थित खुजिया गांव के पास सड़क किनारे ग्रामीणों ने एक युवक का शव पड़ा देखा। शव की दशा देखकर ग्रामीण हत्या की आशंका जता रहे थे। सूचना पर मुबारकपुर पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक की पहचान की कवायद में जुट गई। कुछ ही देर बाद मृतक की पहचान रौनापार थाना क्षेत्र के सहसपूरा गांव निवासी सुनील यादव (35) के रूप में हुई। मृतक मुबारकपुर क्षेत्र में वाहन चलाने का काम करके जीवन यापन करता था। सिधारी थाना क्षेत्र के ओदरा मठिया गांव में मृतक सुनील की चचेरी बहन रहती है। सूचना पर पहुंचे बहन के परिजनों ने ही उसका शिनाख्त किया। पहचान के बाद पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


 घटना की सूचना घर पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया। ग्रामीणों व परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। जिसपर पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगालने की कवायद में जुट गई है। मृतक पांच भाई में चौथे नंबर पर था। प्रमोद यादव चौकी प्रभारी लोहरा ने बताया कि शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। इसके बाद परिजनों की तहरीर के आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Sunday 24 March 2024

आजमगढ़ शहर कोतवाली दबंगों का दुस्साहस, बाइक सवार युवक को हाथ दिखाकर रोका, सिर फोड़कर लूट ले गए डेढ़ लाख रुपये व चेन


 आजमगढ़ शहर कोतवाली दबंगों का दुस्साहस, बाइक सवार युवक को हाथ दिखाकर रोका, सिर फोड़कर लूट ले गए डेढ़ लाख रुपये व चेन



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली के बवाली मोड़ के पास रविवार को दिनदहाड़े तीन से चार की संख्या में बदमाशों ने एक युवक का सिर ईंट से फोड़ कर उसके पास रखे डेढ़ लाख रुपये व सोने की चेन लूट कर फरार हो गए। राहगीरों की मदद से घायल को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


 सिधारी थाना क्षेत्र के बेलनाडीह गांव निवासी राधेश्याम (32) रविवार को दिन में डेढ़ लाख रुपये लेकर किसी काम से शहर कोतवाली के रोडवेज क्षेत्र में आया था। वह बवाली मोड़ पर ही पहुंचा था कि तीन से चार की संख्या में बदमाशों ने हाथ दिखाकर उसे रोक लिया। वह कुछ समझ पाता कि इसके पहले ही एक युवक ने उसके सिर पर ईंट से प्रहार कर दिया। जिससे वह लहूलुहान हो गया। इसके बाद उसके पास रखे डेढ़ लाख रुपये व गले की सोने की चेन छीनकर बदमाश फरार हो गए। स्थानीय लोगों की मदद से घायल को तत्काल इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजकर भर्ती कराया गया।


 शशिमौली पांडेय एसएचओ शहर कोतवाली ने बताया कि ऐसी किसी घटना की कोई जानकारी नहीं है। न तो थाने पर कोई सूचना दी गई है, न ही यूपी 112 पर ही कोई सूचना आई है। ऐसी बात है तो तत्काल अस्पताल भेज कर पीड़ित से संपर्क कर पता लगाते हैं।

आजमगढ़ बिलरियागंज बंद कमरे में मिली अधेड़ की लाश अपने मकान में अकेले रहता था मृतक


 आजमगढ़ बिलरियागंज बंद कमरे में मिली अधेड़ की लाश



अपने मकान में अकेले रहता था मृतक



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बिलरियागंज थाना क्षेत्र के जमुवा सागर गांव में रविवार को बंद कमरे से अधेड़ का शव मिला। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से बंद कमरे से शव को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बिलरियागंज थाना क्षेत्र के जमुवा सागर गांव के एक घर के बंद कमरे के तख्त पर रामानन्द यादव उर्फ मुन्ना ( 55) वर्ष पुत्र स्वः खरभान यादव का मृत अवस्था में शव मिलने से क्षेत्र मे सनसनी फैल गई। मृतक अपने मकान में अकेले रहता था।


 रविवार दोपहर तक दरवाजा बंद देखकर अगल-बगल के लोगों को शंका हुआ। दरवाजा पर आवाज लगाने के बाद भी अंदर से कोई आवाज नहीं आई तो लोगों ने पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से दरवाजा खोलकर देखा तो कमरे में तख्त पर मृत अवस्था में मिले। मृतक तीन भाइयों में सबसे बड़ा है । मृतक के दोनो भाई परिवार के साथ मुंबई रहते हैं। थानाध्यक्ष विनय कुमार सिंह ने बताया कि सुचना पर मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों के सामने दरवाजा खोला गया। मृतक के शरीर पर किसी प्रकार के चोट के निशान नहीं मिले। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाई की जाएगी।

लखनऊ बसपा ने जारी की 16 उम्मीदवारों की सूची आजम खान के गढ़ में इस मुस्लिम नेता पर लगाया दांव


 लखनऊ बसपा ने जारी की 16 उम्मीदवारों की सूची


आजम खान के गढ़ में इस मुस्लिम नेता पर लगाया दांव


उत्तर प्रदेश लखनऊ लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 16 सीटों पर पहली आधिकारिक लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में रामपुर और पीलीभीत समेत 16 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है. यह बसपा की पहली लिस्ट है. बीएसपी ने रामपुर सीट से मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट दिया है. बसपा ने सहारनपुर से माजिद अली, कैराना से श्रीपाल सिंह, मुजफ्फरनगर से दारा सिंह प्रजापति, बिजनौर से विजेन्द्र सिंह, नगीना से सुरेंद्र पाल सिंह, मुरादाबाद से मो. इरफान सैफी, रामपुर से जीशान खां, संभल से शौलत अली, अमरोहा से मुजाहिद हुसैन, मेरठ से देववृत्त त्यागी, बागपत से प्रवीण बंसल, गौतबुद्धनगर से राजेंद्र सिंह सोलंकी, बुलंदशहर से गिरीश चंद्र जाटव, आंवला से आबिद अली, पीलीभीत से अनीस अहमद उर्फ फूलबाबू और शाहजहांपुर से डॉक्टर दोदराम वर्मा को प्रत्याशी घोषित किया गया है।


दरअसल, इस बार बीएसपी राज्य में अकेले चुनाव लड़ रही है. बीएसपी का राज्य में इंडिया गठबंधन और एनडीए गठबंधन से मुकाबला है। सूत्रों की मानें तो अपना दल कमेरावादी के साथ पार्टी के गठबंधन की चर्चा चल रही है। हालांकि अभी तक इस संबंध में कोई अधिकारिक बयान दोनों ओर से किसी का नहीं आया है।


 बीते दिनों ही बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने 2024 के लोकसभा चुनाव में अकेले लड़ने का अपना पुराना स्टैंड फिर दोहराया था. तब उन्होंने चुनावी गठबंधन या तीसरे मोर्चे की बातों को अफवाह करार दिया था।


आजमगढ़ मेंहनगर सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव सहित 43 लोगों पर मुकदमा दर्ज मेंहनगर विधानसभा में 42 गाड़ियों के काफिले के साथ कर रहे थे दौरा


 आजमगढ़ मेंहनगर सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव सहित 43 लोगों पर मुकदमा दर्ज


मेंहनगर विधानसभा में 42 गाड़ियों के काफिले के साथ कर रहे थे दौरा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के विरुद्ध आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया है। सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव 22 मार्च 2024 को जिले की मेंहनगर विधानसभा क्षेत्र में निर्वाचन आयोग की अनुमति से अधिक गाड़ियां लेकर चल रहे थे। चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनुसार आदर्श आचार संहिता लग जाने के बाद प्रत्याशियों के काफिले में 10 से अधिक गाड़ियां नहीं चल सकती।


 वही धर्मेंद्र यादव के काफिले में 42 से अधिक गाड़ियां थी। इसी आधार पर मेंहनगर थाने में धर्मेंद्र यादव के साथ 42 अन्य लोगों के विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही हैं। इससे पूर्व समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य गुड्डू जमाली के विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज किया गया था।

Saturday 23 March 2024

लखनऊ पुलिस हिरासत में मौत पर 3 पुलिस कर्मियों को आजीवन कारावास की सजा


 लखनऊ पुलिस हिरासत में मौत पर 3 पुलिस कर्मियों को आजीवन कारावास की सजा




उत्तर प्रदेश लखनऊ करीब 24 साल पहले बक्शी का तालाब (बीकेटी) थाने में हिरासत के दौरान वीरेंद्र सिंह की मौत में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की विशेष न्यायाधीश सोमप्रभा ने तीन पुलिस कर्मियों को आजीवन कारावास और 29-29 हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनाई है। कोर्ट ने पांच अन्य पुलिसकर्मियों को सबूत छिपाने का दोषी करार देते हुए पांच-पांच साल की कैद और दो-दो हजार रुपये जुर्माने से दंडित किया है। इस मामले में आरोपी अरशद अली, अब्दुल रहमान की मुकदमे की सुनवाई के दौरान मौत हो गई थी। सरकारी अधिवक्ता नवीन त्रिपाठी ने कोर्ट में बताया कि मामले की रिपोर्ट विशंभर सिंह ने 24 अगस्त 2000 को बीकेटी थाने में दर्ज कराई थी। 


मिली जानकारी के अनुसार इसके मुताबिक 23 अगस्त 2000 को आरोपी सिपाही राम प्रभाव शुक्ला, अवध नाथ चौहान, चन्द्र किरण राठौर और गुलाब चंद्र रामपुर बेहटा निवासी बाबू पासी के साथ आए और एक मुकदमे की जानकारी देते हुए उसके छोटे भाई वीरेंद्र सिंह को साथ ले गये। आरोपी राम प्रभाव ने वीरेंद्र को छोड़ने के एवज में पांच हजार रुपए मांगे थे। विशंभर ने आरोप लगाया कि उसने एक हजार रुपये तुरंत दे दिया। अगले दिन वह बाकी रुपये देने गया तो पुलिसवालों ने बताया कि उसके भाई ने आत्महत्या कर ली है। विशंभर ने आरोप लगाया कि पुलिसवालों ने वीरेंद्र की हवालात के रोशनदान से लटकाकर हत्या कर दी। सिपाही गुलाब चंद्र, राम प्रभाव, अवध नाथ चौहान को आजीवन कारावास व प्रत्येक पर 29-29 हजार रुपये जुर्माना लगाया। राम प्रसाद प्रेमी, उदय नारायण, अनिल कुमार मिश्र, नरेंद्र व मुल्लू राम को पांच-पांच साल कैद।

हरदोई सिपाही ने चुराई दरोगा की सरकारी पिस्टल और मैगजीन आरोपी सिपाही गिरफ्तार, भेजा गया जेल


 हरदोई सिपाही ने चुराई दरोगा की सरकारी पिस्टल और मैगजीन



आरोपी सिपाही गिरफ्तार, भेजा गया जेल




उत्तर प्रदेश हरदोई यूपी-112 की पीआरवी में तैनात उपनिरीक्षक की सरकारी पिस्टल और मैगजीन चोरी होने के मामले में पुलिस ने यूपी-112 के एक सिपाही को गिरफ्तार कर लिया है। उसकी निशानदेही पर पिस्टल और मैगजीन भी बरामद करली गई है। सिपाही को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।


 यूपी-112 की पीआरवी में तैनात जोगेंद्र सिंह ने 9 मार्च 2024 को शहर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसमें बताया था कि वह 5 मार्च 2024 से तीन दिन के अवकाश पर गए थे। इस दौरान उन्होंने अपनी सरकारी पिस्टल और दस मैगजीन पुलिस क्लब की अपनी बैरक में बक्से में रखी थी।


 अवकाश से वापस आने पर बक्से का ताला टूटा मिला और सरकारी पिस्टल व मैगजीन गायब थी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली थी। एसपी केसी गोस्वामी ने जोगेंद्र सिंह को लापरवाह मानते हुए निलंबित कर दिया था। घटना का खुलासा करने के लिए एसपी केसी गोस्वामी ने दो टीमें गठित की थीं। सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांस की मदद से पुलिस को अहम सुराग मिले थे। इनसे पता चला था कि यूपी-112 की पीआरवी में जोगेंद्र सिंह के साथ ही तैनात सिपाही संभल जनपद के थाना बहजोई देहात के गांव कच्ची मड़ैया निवासी राहुल गौतम ने चोरी की है। घटना के बाद राहुल बिना किसी सूचना के गैरहाजिर हो गया था तब से उसकी तलाश चल रही थी।


 शहर कोतवाल संजय पांडेय ने शुक्रवार को राहुल गौतम को पूछताछ के लिए कोतवाली बुलाया। पूछताछ के दौरान उसने पिस्टल चोरी की बात कबूल की और उसकी निशानदेही पर पिस्टल व दस मैगजीन बरामद करली गईं। उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि गिरफ्तार किया गया सिपाही 2019 में पुलिस में भर्ती हुआ था। अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि राहुल गौतम ने पुलिस क्लब की बैरक से पिस्टल चोरी की थी। पिस्टल चोरी करने के बाद उसने इसे अपने किराए के मकान में रख दिया था। उन्होंने बताया कि शहर के न्यू सिविल लाइंस इलाके में राहुल ने एक मकान किराए पर ले रखा है। इसी में बेड के कोने में बनी रैक में पिस्टल और मैगजीन छिपाई थी।


 पुलिस महकमे से जुड़े सूत्र बताते हैं कि कुछ समय पहले राहुल कई दिनों के लिए गैरहाजिर हो गया था। जोगेंद्र ने इसकी रिपोर्ट आलाधिकारियों को दे दी थी। रिपोर्ट दिए जाने से नाराज राहुल ने पहले तो सोशल मीडिया पर सहकर्मियों के स्तर से प्रताड़ित किए जाने के साथ ही रुपये मांगे जाने का आरोप लगाया। जांच में यह सब झूठ पाया गया, तो जोगेंद्र को फंसाने के लिए उसने पिस्टल चोरी की घटना को अंजाम दे दिया।

आजमगढ़ जीयनपुर ट्रैक्टर ने बाइक में मारी टक्कर, महिला की मौत बेटे के साथ दवा लेकर जा रही थी घर, मचा कोहराम


 आजमगढ़ जीयनपुर ट्रैक्टर ने बाइक में मारी टक्कर, महिला की मौत


बेटे के साथ दवा लेकर जा रही थी घर, मचा कोहराम



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के चुनुगपार मोड़ के पास ट्रैक्टर-ट्राली ने बाइक में टक्कर मार दिया। इसके बाद पीछ बैठी महिला सड़क पर गिर पड़ी और ट्रैक्टर-ट्राली की चपेट में आकर उसकी मौत हो गई। बाइक चला रहा युवक भी घायल हो गया है। सूचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


 जीयनपुर के चंगईपुर गांव निवासी हमीद (23) शुक्रवार की शाम अपनी मां मैनुनिशा (58) को बाइक पर बैठा कर दवा दिलाने जीयनपुर बाजार आया था। दवा दिला कर देर शाम वह वापस घर लौट रहा था कि जीयनपुर-मोहम्मदाबाद मार्ग पर चुनुगपार मोड़ के पास सामने से आ रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली ने बाइक में टक्कर मार दिया। जिससे बाइक पलट गई और मां-बेटा गिर पड़े। मां ट्रैक्टर-ट्राली के पहिए के नीचे आ गई, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, बेटा हमीद गंभीर रुप से घायल हो गया।


 सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को तत्काल स्थानीय अस्पताल भेजा, जहां हालत गंभीर देख उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहीं, मृतका के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना के बाद ट्रैक्टर चालक मौके पर ही वाहन छोड़ कर फरार हो गया। पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त बाइक के साथ ही दुर्घटना करने वाले ट्रैक्टर-ट्राली को अपनी कस्टडी में ले लिया है। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया।

Friday 22 March 2024

लखीमपुर खीरी 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते एडीओ पंचायत गिरफ्तार एंटी करप्शन टीम ने की कार्रवाई


 लखीमपुर खीरी 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते एडीओ पंचायत गिरफ्तार


एंटी करप्शन टीम ने की कार्रवाई




उत्तर प्रदेश लखीमपुर खीरी के ईसानगर में तैनात एडीओ पंचायत शिवाशीष शरण श्रीवास्तव को 50 हजार रु की रिश्वत लेते एंटी करप्शन टीम ने गिरफ्तार कर लिया। परिवार रजिस्टर में नाम सही कराने के नाम पर यह रकम ली गई थी। बृहस्पतिवार दोपहर पटेलनगर से गिरफ्तारी के बाद टीम खीरी थाने पहुंची, जहां मुकदमा दर्ज कराया गया है। 


पुलिस के मुताबिक शिवाशीष ने परिवार रजिस्टर में नाम सही कराने के बदले ग्राम मदुरा निवासी शिवकुमार मौर्य से एक लाख रुपये की मांग की थी। बाद में 50 हजार रुपये पर बात तय हो गई। शिवकुमार ने एंटी करप्शन के अधिकारियों से इसकी शिकायत की। टीम के सदस्यों ने जांच की तो मामला सही पाया गया। इसके बाद टीम ने जाल बिछाकर शिवकुमार को रुपये लेकर भेजा। दोपहर में वह रुपये लेकर एडीओ पंचायत के पास गया तो टीम के सदस्यों ने रंगेहाथों दबोच लिया। ईसानगर में संपत्ति सहायक विकास अधिकारी के पद पर तैनात एडीओ शिवाशीष शरण श्रीवास्तव को खमरिया के ग्राम मदुरा निवासी शिवकुमार मौर्य ने परिवार रजिस्टर में नाम सही कराने की अर्जी दी थी। अर्जी मिलने के बाद एडीओ ने इसके बदले एक लाख रुपये की डिमांड की थी। घूस की रकम अधिक होने के चलते शिवकुमार मौर्य ने असहमति जताई तो एडीओ मामले में हीलाहवाली करने लगे। काम न बनता देख शिवकुमार ने एडीओ पंचायत से वार्ता करते हुए मामला 50 हजार रुपये में तय कर लिया था।


 घूस मांगे जाने से नाराज शिवकुमार ने एंटी करप्शन से इसकी शिकायत की। एंटी करप्शन टीम के प्रभारी नुरुल हुदा खां ने बताया कि कुछ दिन पूर्व इस मामले की शिकायत मिली थी। इसके बाद बृहस्पतिवार को सुबह रणनीति के तहत टीम में इंस्पेक्टर टीपी वर्मा, उदय राज, सुशील कुमार, एसआई ज्ञान प्रताप और शिवकुमार आदि के साथ लखीमपुर के पटेल नगर पहुंचे, जहां पर गाड़ी के अंदर रिश्वत लेते हुए एडीओ को गिरफ्तार कर लिया।

आजमगढ़ दबंगों ने दुकान पर मारा ताला, पीड़िता पहुंची डीएम दरबार


 आजमगढ़ दबंगों ने दुकान पर मारा ताला, पीड़िता पहुंची डीएम दरबार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली क्षेत्र के सिविल लाइन निवासी एक पीड़िता का आरोप है कि पति की बीमारी का फायदा उठाकर कुछ दबंग किस्म के लोगों ने कब्जा करने की नीयत से जबरन दुकान में ताला बंद कर दिया है। विरोध करने पर मुझे और मेरे पति को जान से मारने की धमकी दे रहे है।


 इस संबंध में पीड़िता ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। दरअसल, शहर कोतवाली क्षेत्र के सिविल लाइन निवासी सविता देवी पत्नी रामचन्दर यादव का आरोप है कि पति रामचन्दर यादव एक वर्ष से बीमार चल रहे है। दुकान स्थित सिविल लाइन मकान नं0-464 का रख रखाव हम व मेरा लड़का मोनू किया करते है। 


पति की बीमारी का फायदा उठाकर दुकान पर जबरदस्ती कुछ दबंग किस्म के लोग कब्जा करना चाहते है। आरोप है कि 11 मार्च 2024 को दिन मे करीब 11 बजे हरिश्चन्द्र विश्वकर्मा, मनीष विश्वकर्मा, संदीप विश्वकर्मा पुत्रगण बलदाऊ निवासी सिविल लाइन ने गुंडई के बल पर निजी दुकान में घुसकर मिठाई व दुकान का सामान बरतन, गल्ला जिसमे करीब एक हज़ार रुपया निकाल लिया। विरोध करने पर मनीष व संदीप विश्वकर्मा हाथ पकड़ कर मारे पीटे और माँ बहन की भद्दी-भद्दी गाली देते हुये दुकान से घसीट कर बाहर कर जबरदस्ती दुकान में ताला बन्द कर दिया।


 इस दौरान गुंडई के बल पर तोड़-फोड़ कर करीब 25 हजार रूपए का नुकसान कर दिया। घटना की सूचना तत्काल स्थानीय कोतवाली को दिया गया परंतु विपक्षियों के दबाव मे लड़के मोनू यादव (नाबालिग) जिसकी उम्र 15 वर्ष है, उसे जबरदस्ती कोतवाली मे रातभर रखकर दूसरे दिन चालान कर दिया। एक तरफ मेरी दुकान पर जबरदस्ती कब्जा किया जा रहा है और दूसरे तरफ न्याय मिलने की उम्मीद से कोतवाली शहर आजमगढ़ ने वंचित कर दिया। शुक्रवार को इस संबंध में पीड़िता ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दुकान का ताला खुलवाने की मांग की है।

Thursday 21 March 2024

बिजनौर चन्द्रशेखर आजाद इस सीट से लड़ेंगे चुनाव, नामांकन दाखिल करने पहुंचे


 बिजनौर चन्द्रशेखर आजाद इस सीट से लड़ेंगे चुनाव, नामांकन दाखिल करने पहुंचे




उत्तर प्रदेश बिजनौर आजाद समाज पार्टी सुप्रीमो चंद्रशेखर आजाद नगीना सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ेंगे। बृहस्पतिवार को चंद्रशेखर आजाद नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए कलक्ट्रेट पहुंचे। नामांकन पत्र दाखिल का समय दोपहर तीन बजे तक है, लेकिन चंद्रशेखर 3.02 मिनट पर पहुंचे। इस कारण उनका नामांकन पत्र दाखिल नहीं हुआ। अब वह शुक्रवार को दाखिल करेंगे। आजाद समाज पार्टी के सुप्रीमो चंद्रशेखर आजाद ने बृहस्पतिवार को नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले पत्रकार वार्ता की। उन्होंने कहा कि पार्टी के सीनियर नेताओं ने नगीना सीट से नामांकन कराने को कहा, वह नामांकन कराने आए हैं।


 कहा कि वह लंबे समय से नगीना की जनता के बीच है। उन्हें विश्वास है कि वह यहां से सांसद बनकर संसद पहुंचेंगे और यहां कि जनता की आवाज को उठाएंगे और उनके विकास के लिए काम करेंगे। सपा व बसपा पार्टी से गठबंधन के सवाल पर चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि आपस में अच्छे रिश्ते बनाने की कोशिश होती है, लेकिन नहीं हुई। उन्होंने जो निर्णय लिया वह अच्छा ही होगा। उन्होंने नगीना की जनता से गठबंधन कर लिया और वह जितनी मेहनत करेंगे उन्हें उतना फायदा होगा। कहां की भाजपा के राज में विकास कोशो दूर है और जनता परेशान है। उन्होंने कहा कि आज भी उनके नगीना क्षेत्र में कई कार्यक्रम है और वह जनता के बीच में है। उन्हें अच्छा समर्थन मिल रहा है। कहां कि अभी तक नगीना की जनता ने जिसे भी सांसद चुना वह लौटकर नहीं आया। मैं ही एक ऐसा व्यक्ति हूं जो बिना बुलाए जनता के बीच में रहता हूं।

आजमगढ़ गैंगस्टर मामले में मुख्तार अंसारी की हुई पेशी दरोगा की गवाही के बाद मिली तारीख


 आजमगढ़ गैंगस्टर मामले में मुख्तार अंसारी की हुई पेशी


दरोगा की गवाही के बाद मिली तारीख



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुख्तार अंसारी के खिलाफ जिले में दो मुकदमें चल रहे हैं। जिसमें पहला मजदूर हत्याकांड तो दूसरा इसी मामले में मुख्तार व उसके गुर्गों पर लगाए गए गैंगस्टर का मामला है। गैंगस्टर एक्ट में माफिया मुख्तार की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुरुवार को एमपीएमएलए कोर्ट के न्यायाधीश ओम प्रकाश वर्मा की अदालत में पेशी थी। जिसमें एक दरोगा की गवाही हुई और इसके बाद सुनवाई की अगली तारीख निर्धारित कर दी गई।


 तरवां थाना के ऐराकला में सड़क ठेके के विवाद को लेकर ठेकेदार पर मुख्तार अंसारी के गुर्गों ने फायरिंग किया था। संयोग से गोली ठेकेदार को नहीं लगी, लेकिन उसके दो मजदूर गोली से घायल हो गए। जिसमें एक की इलाज के दौरान वाराणसी में मौत हो गई थी। इस मामले में ठेकेदार ने तरवां थाने में हत्या का मुकदमा पंजीकृत कराया था। 


इसी मामले में पुलिस ने मुख्तार व उसके गैंग के सदस्यों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की थी। गैंगस्टर का मुकदमा भी एमपीएमएलए कोर्ट के न्यायाधीश ओम प्रकाश वर्मा की अदालत में चल रहा है। गुरुवार को इस मुकदमें में तारीख थी। वीसी के माध्यम से मुख्तार बांदा जेल से कोर्ट में पेश हुआ। गुरुवार को इस मामले में गवाह के रूप में दरोगा प्रशांत कुमार की गवाही हुई। इसके बाद न्यायाधीश ने इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 2 अप्रैल 2024 की तारीख निर्धारित कर दी।

आजमगढ़ कई व्यापारियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा आईटी टीम की छोपेमारी से व्यापारियों में मचा हड़कंप


 आजमगढ़ कई व्यापारियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा


आईटी टीम की छोपेमारी से व्यापारियों में मचा हड़कंप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले में गुरुवार की सुबह इनकम टैक्ट की टीम ने कई बड़े व्यापारियों के ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की। शहर से लेकर लालगंज कस्बे के व्यापारियों के ठिकानों पर आईटी टीम पहुंची। आईटी टीम की छोपेमारी से व्यापारियों में हड़कंप मच गया। कई बड़े प्रतिष्ठानों के ताले ही नहीं खुले। वहीं जो खुल चुके थे उन्होंने छापेमारी की जानकारी होते ही अपने-अपेन शटर गिरा दिए। इनकम टैक्स चोरी की सूचना पर आईटी टीम ने गुरुवार की सुबह एक साथ कई टीम गठित कर अलग-अलग व्यापारियों के यहां छापा मारने पहुंच गई। सुबह होते ही आईटी टीम की धमक से व्यापारियों में हड़कंप मच गया। टीम द्वारा शहर के पहाड़पुर व लालगंज कस्बा के गोला बाजार स्थित गल्ला व्यवसायी के यहां छापेमारी की सूचना है। 


बताया जाता है कि उक्त दोनों गल्ला व्यवसायी एफसीआई से जुड़ कर बड़े स्तर पर गेहूं व चावल की कालाबाजारी करते है। इन दोनों व्यापारियों के अलावा भी कई अन्य व्यापारियों के यहां टीम के दस्तक देने की सूचना आ रही है। हालांकि अभी कोई इसकी पुष्टि नहीं कर रहा है। फिलहाल आजमगढ़ के गल्ला व्यवसायी मनोज गुप्ता व लालगंज के गोलाबाजार निवासी गल्ला व्यवसायी राजेश गुप्ता के यहां आईटी टीम के दबिश की सूचना आ रही है। वहीं बड़े कारोबारियों के यहां आईटी टीम की दबिश के चलते कई बड़े कारोबारियों के प्रतिष्ठानों पर सुबह के 11 बजे तक ताले लटक रहे थे। जिन कारोबारियों ने अपने प्रतिष्ठान खोले भी थे वे शटर गिरा कर लापता हो गए।

Wednesday 20 March 2024

आजमगढ़ बिलरियागंज पुलिस मुठभेड़ में टापटेन हिस्ट्रीशीटर व डी-87 गैंग के मुखिया को लगी गोली तमंचा कारतूस व एक मोटर साइकिल बरामद, एक अन्य साथी भी गिरफ्तार


 आजमगढ़ बिलरियागंज पुलिस मुठभेड़ में टापटेन हिस्ट्रीशीटर व डी-87 गैंग के मुखिया को लगी गोली


तमंचा कारतूस व एक मोटर साइकिल बरामद, एक अन्य साथी भी गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के बिलरियागंज थाना पुलिस की बुधवार की भोर में अपराधियों से मूठभेड़ हो गई। इस घटना में डी-87 गैंग का मुखिया जहां पुलिस की गोली से घायल हो गया वहीं दूसरा आरोपी भी गिरफ्तार कर लिया गया। घायल अपराधी शातिर गोतस्कर है। पुलिस ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। मौके से पुलिस ने एक बाइक, तमंचा कारतूस व अपराधियों के पास से 850 रुपये नकद बरामद किया है। एसपी ग्रामीण चिराग जैन ने बताया कि बिलरियागंज पुलिस बुधवार की भोर में नसीरपुर मोड़ पर वाहन चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि शातिर अपराधी व गोतस्कर मोहम्मदपुर की तरफ से नसीरपुर की तरफ आने वाला है। 


इस सूचना पर पुलिस टीम ने नसीरपुर मोहम्मदपुर रोड पर बिलरियागंज मोड़ के पास घेराबंदी कर बदमाशों के आने का इंतजार कर रही थी। कुछ ही देर में एक बाइक सवार दो बदमाश आते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो बाइक सवार बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। जिसमें एक बदमाश के पैर में गोली लगी तो दूसरे को पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ लिया। घायल बदमाश की पहचान डी-87 गैंग के मुखिया नौशाद निवासी मोहम्मदपुर थाना बिलरियागंज जनपद आजमगढ़ के रूप में की गई। उसे तत्काल जिला अस्पताल इलाज के लिए भेज दिया। 


वहीं पकड़े गए बदमाश ने अपना नाम शहनवाज निवासी नसीरुपुर थाना बिलरियागंज जनपद आजमगढ़ बताया। इनके पास से पुलिस ने बाइक, तमंचा-कारतूस व 850 रुपये नकद बरामद किया है। एएसपी चिराग जैन ने बताया कि पुलिस की गोली से घायल नौशाद डी-87 गैंग का लीडर है और उस पर 15 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। इतना ही नहीं वह थाने का टापटेन हिस्ट्रीशीटर अपराधी है।

प्रयागराज भाभी से झगड़ा होने पर बुआ ने 2 भतीजों की कर दी हत्या परिवार में मचा कोहराम


 प्रयागराज भाभी से झगड़ा होने पर बुआ ने 2 भतीजों की कर दी हत्या


परिवार में मचा कोहराम


उत्तर प्रदेश प्रयागराज मेजा थाना क्षेत्र के हरगढ़ गांव में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। भाभी से झगड़ा होने पर आक्रोशित होकर महिला ने अपने भाई के दो बेटों को मौत के घाट उतार दिया। महिला मानसिक रूप से बीमार बताई जा रही है। उसने दोनों बच्चों के सिर पर पटरे से प्रहार कर दिया। जिससे दोनों लहूलुहान हो गए। अस्पताल में दोनों की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। 


घटना मंगलवार देर शाम की बताई जा रही है। बच्चों की मौत अस्पताल में देर रात हुई। संजय पुत्र शंकर भारतीय गांव हरगढ़ थाना मेजा के हरगढ़ गांव निवासी संजय के दो बच्चों लकी (5) और अभि (3) वर्ष को मौत के घाट उतार दिया गया। संजय की बहन पूजा (35) ने घटना को अंजाम दिया। पूजा करीब 10 वर्ष से मानसिक रूप से बीमार है। अपनी भाभी पार्वती से झगड़ा होने पर वह आपा खो बैठी और अपने दोनों भतीजों को पटरी से मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। जानकारी पाकर परिजन प्रयागराज अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां पर इलाज के दौरान दोनों बच्चों की मौत हो गई। परिजन मृतक बच्चों को लेकर वापस घर आए। बच्चों के पिता संजय मुंबई में मजदूरी करने गया था। जानकारी पाकर वापस घर आ रहे हैं।

बदायूं 2 भाइयों की हत्या का मुख्य आरोपी साजिद मुठभेड़ में ढेर इंस्पेक्टर को लगी गोली, आईसीयू में कराया गया भर्ती


 बदायूं 2 भाइयों की हत्या का मुख्य आरोपी साजिद मुठभेड़ में ढेर



इंस्पेक्टर को लगी गोली, आईसीयू में कराया गया भर्ती



उत्तर प्रदेश बदायूं की मंडी समिति पुलिस चौकी से लगभग 500 मीटर दूर बाबा कॉलोनी में मंगलवार शाम लगभग साढ़े छह बजे ठेकेदार विनोद ठाकुर के दो बेटों आयुष (13) और अहान (6) की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी गई। उनके मकान के सामने हेयर सैलून चलाने वाले साजिद ने अपने दो साथियों के साथ वारदात को अंजाम दिया। वारदात के तीन घंटे के बाद पुलिस ने मौके से करीब दो किमी दूर घेराबंदी कर आरोपी साजिद को मुठभेड़ में मार गिराया। मुठभेड़ में इंस्पेक्टर गौरव विश्नोई भी घायल हुए हैं।


 साजिद ने बड़ी ही बेरहमी से दोनों बच्चों का कत्ल किया। उसके हाथ बच्चों के खून से सने हुए थे। उसके पूरे शरीर पर खून ही खून लगा था। पुलिस के मुताबिक हत्यारोपी साजिद उनके घर से निकलकर भागा था। जब थाना पुलिस मौके पर पहुंची तो लोगों ने बताया कि हत्यारोपी खून से सना हुआ घर से बाहर निकलकर भागा हुआ है। इससे पुलिस उसके पीछे लग गई। इंस्पेक्टर गौरव बिश्नोई और एसओजी टीम उसे खोजती हुई शेखूपुर के जंगल में पहुंच गई। पुलिस के मुताबिक पहले आरोपी ने पुलिस टीम पर फायरिंग की, जिससे पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी। इसमें हत्यारोपी साजिद मारा गया। तो वहीं इंस्पेक्टर गौरव बिश्नोई को भी गोली लग गई। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालत गंभीर होने पर इंस्पेक्टर को आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया है। जहां उनका उपचार चल रहा है।


 आईजी डॉ. राकेश कुमार का कहना है कि हत्यारोपी घर से निकलकर भागा था। पुलिस उसका पीछा कर रही थी। पहले उसने गोली चलाई, फिर पुलिस ने फायरिंग की। इसमें आरोपी पुलिस मुठभेड़ में मारा गया। घटना के तीन घंटे के भीतर आरोपी मुठभेड़ में ढेर हो गया। उसे दो गोलियां लगी हैं।

Tuesday 19 March 2024

लखनऊ 2 लाख रूपया घूस लेते डिप्टी कमिश्नर गिरफ्तार 20 लाख के जीएसटी रिफंड के बदले मांगे थे रुपये


 लखनऊ 2 लाख रूपया घूस लेते डिप्टी कमिश्नर गिरफ्तार


20 लाख के जीएसटी रिफंड के बदले मांगे थे रुपये



उत्तर प्रदेश लखनऊ विजिलेंस ने राज्य कर विभाग के डिप्टी कमिश्नर धनेंद्र कुमार पांडेय को दो लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए मंगलवार को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। वह एक कंपनी से 20 लाख रुपये का जीएसटी रिफंड देने के बदले दो लाख रुपये मांग रहे थे। कंपनी ने इसकी शिकायत विजिलेंस की हेल्पलाइन पर की, जिसके बाद डिप्टी कमिश्नर को रिश्वत की रकम लेते हुए रंगे हाथों दबोच लिया गया। मिली जानकारी के मुताबिक विजिलेंस की टीम उससे विभूति खंड थाने में पूछताछ कर रही है। उन्हें बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा। बता दें कि विजिलेंस की हेल्पलाइन 9454401866 पर एक्सपोर्ट का काम करने वाली कंपनी आर्डेम डाटा सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के प्रतिनिधि ने शिकायत की थी कि राज्य कर के डिप्टी कमिश्नर धनेंद्र कुमार पांडेय उनकी कंपनी का जीएसटी रिफंड स्वीकृत करने के बदले दो लाख रुपये रिश्वत मांग रहे हैं। 


विजिलेंस के एसपी डॉ. अरविंद चतुर्वेदी ने शिकायतकर्ता को कार्यालय बुलाकर पूछताछ की तो उसने बताया कि केंद्र सरकार ने वस्तुओं और सेवाओं के निर्यात को बढ़ावा देने के लिए निर्यातकों को जीएसटी में विशेष छूट का प्राविधान किया है। यदि कोई फर्म निर्यात करने के प्रयोजन से विभिन्न वस्तुओं एवं सेवाओं के क्रय पर विभिन्न दरों से जीएसटी का भुगतान करती है, तो वह फर्म अपने ऐसे खर्चों पर दिए गये जीएसटी का रिफंड क्लेम कर सकती है। शिकायतकर्ता ने बताया कि उनकी कंपनी पिछले कई वर्षों से अमेरिका की कंपनी द्वारा उपलब्ध कराए गये स्कैन्ड डाटा शीट्स को एक डैशबोर्ड में डिजिटल फार्म में तैयार कर वापस भेजती है।


 शिकायत सही पाए जाने पर एसपी डॉ. अरविंद चतुर्वेदी ने अपनी टीम को डिप्टी कमिश्नर को ट्रैप करने भेजा। टीम ने शिकायतकर्ता को शाम चार बजे दो लाख रुपये देकर भेजा, जिस पर केमिकल लगा था। जैसे ही डिप्टी कमिश्नर ने रिश्वत की रकम अपने हाथ में ली, उसे दबोच लिया गया। डिप्टी कमिश्नर के खिलाफ विजिलेंस के लखनऊ सेक्टर में मुकदमा दर्ज किया गया है।