Monday 5 February 2024

आजमगढ़/बाराबंकी माफिया मुख्तार अंसारी के गुर्गे की एक करोड़ की जमीन कुर्क जिलाधिकारी के आदेश पर कार्रवाई करते हुए थाना मेहनाजपुर की पुलिस ने जमीन को किया कुर्क


 आजमगढ़/बाराबंकी माफिया मुख्तार अंसारी के गुर्गे की एक करोड़ की जमीन कुर्क


जिलाधिकारी के आदेश पर कार्रवाई करते हुए थाना मेहनाजपुर की पुलिस ने जमीन को किया कुर्क



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ माफिया मुख्तार अंसारी के गुर्गे शाहजमां पर जनपद पुलिस की कार्रवाई जारी है। दिनांक 04/02/2024 को बाराबंकी जिला में शाहजमा की एक करोड़ कीमत की जमीन को जनपद पुलिस ने बाराबंकी पुलिस की मदद से कुर्क कर लिया। इसके पूर्व लखनऊ में स्थित लगभग तीन करोड़ कीमत की भूमि कुर्क की गई थी।


माफिया मुख्तार अंसारी प्रदेश स्तर पर चिन्हित आईएस-191 गैंग का लीडर है। इस गैंग के सदस्य व मुख्तार के गुर्गे के रूप में बरदह थाना क्षेत्र के मोहमदपुर फेटी गांव निवासी शाहजमां उर्फ नैय्यर चिन्हित है। वर्तमान में शाहजमां जेल में सलाखों के पीछे है। जनपद पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत उसकी अपराध से अर्जित कमाई से बाराबंकी जिले में स्थित जमीन को कुर्क किया।


शाहजमां ने बाराबंकी जिले में कुल तीन भूखंड लगभग आधा हेक्टेयर क्रय किया था। पुलिस ने इसे कुर्क करने की संस्तुति के साथ जिलाधिकारी को पत्र दिया था। जिलाधिकारी आजमगढ़ की संस्तुति पर उक्त भूमि को थाना मेहनाजपुर पुलिस ने बाराबंकी पुलिस की मदद से कुर्क कर लिया।


एसपी आजमगढ़ अनुराग आर्य ने बताया कि कुर्क की गई जमीन का सर्किल रेट लगभग 28 लाख रुपये है और उसकी बाजार की कीमत लगभग एक करोड़ है। इसके पूर्व भी पुलिस ने लखनऊ में स्थित शाहजमां व उसके भाई की लगभग तीन करोड़ कीमत की भूमि कुर्क किया था।



No comments:

Post a Comment