Monday 5 February 2024

आजमगढ़ अहरौला आबादी के पास दिखा तेंदुआ, मचा हड़कंप पुलिस के साथ वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची


 आजमगढ़ अहरौला आबादी के पास दिखा तेंदुआ, मचा हड़कंप


पुलिस के साथ वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहरौला थाना क्षेत्र के खादारामपुर गांव के पास से गुजरे पूर्वांचल एक्सप्रेस के पास रविवार की देर शाम लोगों ने एक तेंदुआ को देखा। इसे लेकर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। टीम ने उसे पकड़ने की कवायद शुरू की तो तेंदुआ भागकर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे में जलनिकासी के लिए लगे पाइप में घुस कर बैठ गया। अब टीम उसके बाहर निकलने का इंतजार कर रही है। वहीं मौके पर लोगों की भीड़ भी जुट गई है।


खादारामपुर गांव से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे गुजरा हुआ है। इसके पास आबादी के निकट रविवार की शाम ग्रामीणों ने एक तेंदुआ को देखा तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सूचना यूपी 112 के साथ ही वन विभाग को दी गई। कुछ ही देर में अहरौला थाना पुलिस के साथ ही वन विभाग की टीम डीएफओ गंगा दत मिश्रा के नेतृत्व में पहुंच गई। टीम ने तेंदुआ को पकड़ने की कवायद में जुटी तो वह भाग कर एक्सप्रेस वे में जल निकासी के लिए लगे मोटे पाइप में घुस कर बैठ गया।


 इसके बाद टीम अब पाइप लाइन के दोनों तरफ मुहानों पर जाल डाल कर उसके बाहर निकलने का इंतजार कर रही है ताकि उसे पकड़ा जा सके। डिप्टी रेंजर ज्ञान प्रकाश वर्मा ने बताया कि लखनऊ से ट्रेकुलाइजर गन के स्पेशिलिस्ट टीम को बुलाया गया है। ताकि उसे बेहोश कर पकड़ा जा सके। मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई है तो वहीं डीएफओ के नेतृत्व में विभागीय टीम जुटी हुई है। वहीं आसपास के ग्रामीणों में तेंदुआ को लेकर दहशत देखने को मिल रही है।

No comments:

Post a Comment