Monday 19 February 2024

आजमगढ़ मेहनगर नाबालिग विवाहिता से धर्म-परिवर्तन कराकर निकाह करने का आरोप मेहनगर पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार


 आजमगढ़ मेहनगर नाबालिग विवाहिता से धर्म-परिवर्तन कराकर निकाह करने का आरोप


मेहनगर पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मेंहनगर पुलिस ने विवाहिता से धर्म परिवर्तन के बाद निकाह करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार, मेहनगर थाना क्षेत्र के एक पीड़ित ने स्थानीय थाने पर सूचना दिया कि 10 फरवरी 2024 को उसकी भाभी कहीं चली गई थी। जिसके संबंध में पहले की गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कराया गया था वह वापस आ गई है और उसने बताया कि एक मोबाइल नंबर पर मेरी बात होती थी जो अपना नाम सोनू सिंह बताया था उसी के प्रेमजाल में फंसकर नागौर राजस्थान चल गई।


 लेकिन जब जानकारी हुई कि इरफान पुत्र बाबू खाँ निवासी जाजूलाई थाना कोतवाली नगर जनपद नागौर राजस्थान, अलाऊद्दीन पुत्र लियाकत निवासी गोडा कला थाना पोण्डा जिला नागौर राजस्थान, मुमताज पुत्र बाबू खाँ निवासी जाजूलाई थाना कोतवाली नगर जनपद नागौर राजस्थान के द्वारा धर्म परिवर्तन कराकर निकाह किया गया। यह राजपूत समाज का व्यक्ति नही है तो किसी तरह से भाग कर घर वापस आयी है। इस सूचना पर 17 फरवरी 2024 को मेहनगर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा अपराध संख्या 55/2024 दर्ज कर विवेचना शुरू की गई। 


पूर्व में पीड़ित ने सूचना दिया था कि उसकी भाभी की उम्र 24 वर्ष है परन्तु बरामद होने के पश्चात प्रमाण पत्र के अवलोकन से उसकी उम्र 16 वर्ष अर्थात नाबालिग पाई गई। मिली जानकारी के अनुसार रविवार को उप निरीक्षक पवन कुमार सिंह ने आरोपी इरफान पुत्र बाबु खाँ, अलाउद्दीन पुत्र लीयाकत व मुमताज पुत्र बाबू खाँ को घटना में प्रयुक्त 2 मोबाइल के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी करने वाली टीम में हेड कांस्टेबिल धुव्र नारायण सिह व नागेश्वर लाल वर्मा व अनितेष सिह शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment