Thursday 29 February 2024

आजमगढ़ अहरौला पीआरडी के जवान की हुई मौत ड्यूटी से लौटते समय बिगड़ी थी तबीयत


 आजमगढ़ अहरौला पीआरडी के जवान की हुई मौत


ड्यूटी से लौटते समय बिगड़ी थी तबीयत



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के अहरौला थाना क्षेत्र के गहजी भकुही ग्राम निवासी सूर्यप्रताप यादव उम्र 50 वर्ष पीआरडी जवान के रूप में अहरौला थाने पर तैनात थे। इस समय उनकी ड्यूटी जिला मुख्यालय पर यातायात व्यवस्था में लगी हुई थी। बुधवार की शाम ड्यूटी के बाद वह अपने सहकर्मी के साथ बाइक से घर लौट रहे थे। रास्ते में किशुनदासपुर के पास अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई। साथ में रहे संतोष कुमार ने इसकी जानकारी परिवार वालों को देते हुए उपचार के लिए उन्हें शहर के करतालपुर क्षेत्र में स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां रात करीब 12 बजे उनकी मौत हो गई। 


परिजन शव को लेकर घर लौट गए। गुरुवार को क्षेत्र के दुर्वासा घाट पर गार्ड आफ आनर के साथ शव का दाह संस्कार किया गया। साथी के निधन से दुखी पीआरडी के पूर्व कमांडर हरिश्चंद्र यादव के साथ रमणीत सिंह, सर्वेश मौर्य, राजेंद्र यादव, बृजभूषण यादव, संतोष कुमार यादव, कालीचरण, संतोष कुमार आदि ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए मृतक परिवार को हर संभव मदद देने का संकल्प लिया।

अयोध्या कमरे में फंदे से लटका मिला यातायात सिपाही का शव सुसाइड नोट में लिखी ये बात


 अयोध्या कमरे में फंदे से लटका मिला यातायात सिपाही का शव


सुसाइड नोट में लिखी ये बात



उत्तर प्रदेश अयोध्या नगर कोतवाली क्षेत्र के खोजनपुर में किराये के मकान में रह रहे यातायात सिपाही अभय यादव (28) का शव फंदे से लटका मिला है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है।


 अभय यादव कानपुर नगर के पनकी थाना क्षेत्र के रहने वाले थे बृहस्पतिवार की सुबह कमरे में उन्होंने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। प्रभारी निरीक्षक अश्वनी पांडे ने बताया कि सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें सिपाही ने किसी को दोषी नहीं बताया है। मामले की जांच की जा रही है। परिजनों को भी सूचित किया गया है।

जौनपुर चर्चित आईएएस अभिषेक सिंह की बड़ी मुराद पूरी, अब दूसरा सपना भी होगा पूरा


 जौनपुर चर्चित आईएएस अभिषेक सिंह की बड़ी मुराद पूरी, अब दूसरा सपना भी होगा पूरा



उत्तर प्रदेश जौनपुर चर्चित आईएएस अभिषेक सिंह की बड़ी मुराद पूरी हो गई है। उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। वह सरकारी सेवा से पूरी तरह मुक्त हो गए हैं। अभिषेक ने पिछले साल अक्टूबर में इस्तीफा दिया था। अभिषेक का इस्तीफा गुरुवार से स्वीकार माना जाएगा। इसी के आधार पर ही देयों का लाभ दिया जाएगा।


 कई फिल्मों में काम कर चुके अभिषेक सिंह लंबी गैरहाजिरी के कारण फरवरी 2023 से ही निलंबित चल रहे थे। अभिषेक सिंह के जौनपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने की भी चर्चाएं समय-समय पर होती रही हैं। उनके करीबियों की मानें तो अभिषेक सिंह का सपना है कि वह जौनपुर से सांसद बनें और वहां के लोगों की सेवा करें। कहा जा रहा है कि अपने इसी सपने को पूरा करने के लिए वह जौनपुर में लगातार एक्टिव भी हैं।


 जौनपुर में भव्य गणेशोत्सव कराया और यहां के लोगों को अयोध्या में राम लला का दर्शन कराने की व्यवस्था भी कराई थी। अभिषेक सिंह की पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल भी आईएएस अधिकारी हैं। अभिषेक वर्ष 2015 में प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली चले गए थै। पांच साल बाद वापसी पर उन्हें गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए प्रेक्षक बनाकर भेजा गया। वहां कार के आगे सेलिब्रिटी के अंदाज वाला उनका फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो निर्वाचन आयोग ने 18 नवंबर 2022 को उन्हें प्रेक्षक ड्यूटी से हटा दिया था।

मऊ के एसपी समेत 6 आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला


 मऊ के एसपी समेत 6 आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला



उत्तर प्रदेश लखनऊ डीजीपी मुख्यालय ने बुधवार को दो जिलों के पुलिस कप्तान समेत एसपी रैंक के छह आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया। एसपी तकनीकी सेवाएं अनूप कुमार सिंह को अमेठी का एसपी बनाया गया है। वहीं अमेठी के एसपी इलामारन जी. को मऊ का एसपी बनाया गया है। मऊ के एसपी अविनाश पांडेय को पीलीभीत का एसपी बनाया गया है। पीलीभीत के एसपी अतुल शर्मा द्वितीय को आगरा कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त बनाया गया है।


 सीबीसीआईडी में तैनात सुनीता सिंह को 37वीं वाहिनी पीएसी कानपुर का सेनानायक बनाया गया है। इसी तरह आगरा पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त रवि कुमार को 11वीं वाहिनी पीएसी सीतापुर का सेनानायक बनाया गया है।

Wednesday 28 February 2024

लखनऊ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को सीबीआई का नोटिस 29 फरवरी को दिल्ली में पेश होने के लिए बुलाया गया


 लखनऊ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को सीबीआई का नोटिस



29 फरवरी को दिल्ली में पेश होने के लिए बुलाया गया




उत्तर प्रदेश लखनऊ सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को अवैध खनन मामले में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टीगेशन (सीबीआई) ने गवाह के तौर पर तलब किया है। उन्हें कल (29 फरवरी 2024) को दिल्ली में सीबीआई के सामने पेश होने के लिए बुलाया गया है। अखिलेश यादव को बतौर गवाह पेश होने के लिए कहा गया है। इसका खुलासा उन्होंने खुद ही राजधानी में एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में किया।


 अखिलेश यादव ने कहा कि पिछले चुनाव से पहले भी एक नोटिस आया था और इस चुनाव में भी एक नोटिस आया है। सीबीआई की इस नोटिस को लोकसभा चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है। चुनाव के लिए यूपी में सपा-कांग्रेस के बीच समझौता हुआ है। दोनों दल प्रदेश में गठबंधन में लड़ रहे हैं। वहीं, भाजपा का दावा है कि लोकसभा चुनाव 2024 में पार्टी प्रदेश की सभी 80 सीटों पर जीत दर्ज करने में कामयाब रहेगी।

आजमगढ़ रौनापार कक्षा 8 की छात्रा ने फांसी लगाकर दी जान पिता ने प्रेमी पर आत्महत्या करने के लिए उकसाने का लगाया आरोप, मुकदमा दर्ज


 आजमगढ़ रौनापार कक्षा 8 की छात्रा ने फांसी लगाकर दी जान



पिता ने प्रेमी पर आत्महत्या करने के लिए उकसाने का लगाया आरोप, मुकदमा दर्ज



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के रौनापार थाना क्षेत्र के जमीन रसूलपुर गाव निवासिनी पूजा कुमारी पुत्री सुरेश राम उम्र लगभग 16 वर्ष ने बीती रात घर के अंदर कमरे में छत में लगे कुंडी में साड़ी के सहारे लटककर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। मृतका के पिता और दादी जब उसे सुबह जगाने गई तो उन्हें घटना की जानकारी मिली। पुलिस ने पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।


जानकारी के अनुसार रौनापार थाना क्षेत्र के जमीन रसूलपुर गांव निवासिनी पूजा कुमारी रोज की भांति खाना खाने के बाद सोने चली गयी। सुबह जब वह काफी देर तक कमरे से बाहर नहीं आई तो उसे जगाने के लिए उसके पिता और दादी ने उसको आवाज लगाई जब कोई जवाब नहीं आया तो वे लोग कमरे के अन्दर गये देखा कि पूजा छत में लगे कुंडी से साड़ी के सहारे लटकी हुई है। आनन-फानन में उसे नीचे उतर कर हिलाया लेकिन तब तक वह निर्जीव हो चुकी थी। घटना के समय मृतका की माता किसी रिश्तेदार की तबीयत खराब होने पर देखने के लिए एक दिन पूर्व अस्पताल गई हुई थी। घटना की सूचना रौनापार पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


 इस मामले में मृतका के पिता सुरेश पुत्र स्वर्गीय दल सिंगार ने रौनापार थाने में लिखित तहरीर दिया कि गांव का लड़का पंकज पुत्र सरवन बीते कई महीने से मेरी पुत्री पूजा से शादी करने के लिए भाग चलने के लिए दबाव बना रहा था। यह बात मेरी पुत्री द्वारा मेरी पत्नी को कई बार बताई गई। इस पर मेरे द्वारा पंकज को काफी समझाने का प्रयास किया तथा उसके घर वालों से भी इस बात की शिकायत की गई। बीती रात समय करीब 12 बजे पंकज मेरे घर आया तथा बाहरी कमरे में सो रही मेरी पुत्री का दरवाजा खटखटाकर बुलाया तथा शादी के लिए दबाव बनाकर भाग चलने के लिए कहा इतने पर मैं जाग गया और नजदीक पहुंचा तो मुझे देखकर पंकज मुझे और मेरी पुत्री को गाली गलौज देते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए भगा ले जाने की बात कहते हुए वहां से रफूचक्कर हो गया। मैंने अपनी पुत्री को समझा बुझाकर सोने के लिए कमरे के अंदर भेज दिया तथा मैं भी सो गया। इस बात से शर्मसार व छुब्ध होकर मेरी पुत्री ने फांसी लगाकर जान दे दिया। बेटी की मौत की खबर सुनकर माता रेखा देवी का रो रो कर बुरा हाल हो गया है। मृतका दो बहन व एक भाई में दूसरे नंबर पर थी। वह कक्षा 8 की छात्रा थी। बड़ा भाई 10 दिन पूर्व रोजी-रोटी की तलाश में दिल्ली कमाने के लिए चला गया, पिता घर पर ही रहकर ठेला गाड़ी चलाता है। थानाध्यक्ष रौनापार विजय प्रकाश मौर्य ने बताया कि मृतका के पिता सुरेश की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है।

आजमगढ़ बरदह लुधियाना से पत्नी का शव लेकर घर पहुंचा पति विवाहिता के मामा ने जताई हत्या की आशंका


 आजमगढ़ बरदह लुधियाना से पत्नी का शव लेकर घर पहुंचा पति


विवाहिता के मामा ने जताई हत्या की आशंका



उतर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली एक विवाहिता की लुधियाना में दो दिन पूर्व मौत हो गई। मंगलवार को पति शव लेकर अपने गांव बरदह थाना क्षेत्र के महुआरी पहुंचा। मृतका के मामा ने हत्या की आशंका जताई है। जिस पर बरदह थाना पुलिस ने बुधवार की सुबह शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


 मृतका का विवाह मामा ने ही कराया था। मूल रूप से शहर कोतवाली के एलवल मोहल्ला निवासी दिव्या (20) पुत्री अशोक बचपन से ही अपने मामा सुनील कुमार के घर बरदह थाना क्षेत्र के बेला गांव में रहती थी। पिता की मौत के बाद से परिवार की हालत दयनीय थी। जिसके चलते मामा ने ही दिव्या का विवाह बरदह थाना के महुआरी गांव निवासी डिंपल के साथ ब्रह्म बाबा मंदिर पर कराया था। शादी के बाद डिंपल अपनी पत्नी दिव्या को लेकर रोजगार के सिलसिले में लुधियाना चला गया।


 लुधियाना में ही सोमवार को दिव्या की मौत हो गई। इसके बाद पति डिंपल पत्नी दिव्या का शव लेकर अपने गांव महुआरी मंगलवार की देर शाम पहुंचा। जानकारी पर मामा सुनील कुमार भी मौके पर पहुंचा और हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस को तहरीर दिया। बुधवार की सुबह बरदह थाना पुलिस ने दिव्या के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका चार बहनों में सबसे बड़ी थी। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद आगे की कार्रवाई करने की बात कही है।

आजमगढ़ देवगांव पिछड़ा मोर्चा ने की बैठक सरकार की नीतियों के तहत ग्रामीणों को किया जागरूक


 आजमगढ़ देवगांव पिछड़ा मोर्चा ने की बैठक सरकार की नीतियों के तहत ग्रामीणों को किया जागरूक 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ लालगंज विकासखंड के तरफ काजी गांव में भाजपा पिछड़ा मोर्चा के जिला अध्यक्ष बृजभूषण चौहान की अध्यक्षता में पिछड़ा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष अविनाश चौहान उर्फ बबलू के आवास पर बैठक की गई इस बैठक में सरकार की नीतियों के बारे में विस्तार से जिला अध्यक्ष द्वारा ग्रामीणों को बताया गया सरकार की योजनाओं के बारे में अवगत कराया गया तथा भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में जुड़कर ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की भी अपील की गई।


इस अवसर पर गोरक्ष प्रांत प्रमुख अजय जायसवाल जिला मंत्री दिग्विजय यादव जिला उपाध्यक्ष शंकर चौहान मंडल उपाध्यक्ष कैलाश चौहान मंडल उपाध्यक्ष घनश्याम श्रीवास्तव बृजेश चौहान  बादल पिंटू मोदनवाल मीडिया प्रभारी सुभाष यादव सुरेश चौहान अनिरुद्ध चौहान संतोष चौहान भोदे चौहान दीपक चौहान अंशु गौड़ सुनील चौहान आदि लोग प्रमुख रूप से उपस्थित रहे 


आजमगढ़ देवगांव से धर्मवीर चौहान की खास रिपोर्ट

आजमगढ़ देवगांव महिला शक्ति मिशन कार्यक्रम का किया गया आयोजन


 आजमगढ़ देवगांव महिला शक्ति मिशन कार्यक्रम का किया गया आयोजन




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ देवगांव बाजार स्थित नारी शक्ति बंदन कार्यालय पर शक्ति बंदन संयोजक अजय जायसवाल की देखरेख में महिला शक्ति मिशन कार्यक्रम का किया गया आयोजन इस कार्यक्रम में सैकड़ो महिलाओं ने हिस्सा लिया नारी शक्ति बंधन के संयोजक अजय जायसवाल ने महिलाओं को सरकार की नीतियों के बारे में बताते हुए कहा कि सरकार ने महिलाओं के लिए एक से बढ़कर एक योजना चल रही है जिससे कि महिलाएं स्वालंबी होकर अपने जीवन का निर्वहन सही तरीके से कर सके।


 उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार ने गरीब परिवारों के लिए मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना उज्ज्वला योजना लड़कियों के लिए कन्या सुमंगल योजना महिलाओं का आर्थिक उत्थान महिलाओं का आर्थिक उन्नयन ग्राम पंचायत में बैंकिंग का स्टूडेंट सखी महिला समृद्धि योजना महिला सम्मान बचत पत्र योजना स्वयं सहायता समूह में स्वरोजगार वित्तीय स्वतंत्रता की शक्ति ग्रामीण आजीविका मिशन सहित वर्किंग वूमेन हॉस्टल स्कीम महिलाओं के लिए महिला पीएसी बटालियन स्वयं सहायता समूह को कृषि ड्रोन महिला शक्ति केंद्र महिलाओं को बंपर नौकरियां आदि से नवाजा गया है जिससे कि महिलाएं आत्मनिर्भर होकर अपना जीवन सुरक्षित कर सके।


 श्री जायसवाल ने कहा कि सरकार की नीतियों के बारे में उन्होंने अब तक परसोरा अहिरौली गिरधरपुर बाराती आदि गांव का दौरा करके महिलाओं को सरकार की नीतियों के बारे में अवगत कराया इस अवसर पर देवगांव सिद्ध होना मंडल के कैलाश चौहान अविनाश चौहान पिंटू मोदनवाल धीरेंद्र साहू गुप्ता मनोज सिंह घनश्याम श्रीवास्तव   बिलाल खान हनुमान विश्वकर्मा आदि लोग उपस्थित रहे। 


आजमगढ़ देवगांव/लालगंज से प्रशांत शुक्ला की खास रिपोर्ट

Tuesday 27 February 2024

बलिया में बड़ा हादसा, पिकअप ने जीप में मारी टक्कर, 6 लोगों की मौत, 7 घायल


 बलिया में बड़ा हादसा, पिकअप ने जीप में मारी टक्कर, 6 लोगों की मौत, 7 घायल



उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। कई वाहन आपस में टकरा गए। हादसे में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।


जानकारी के अनुसार, दोकटी थाना के सुघर छपरा मोड़ के पास मंगलवार की भोर में तेज रफ्तार पिकअप ने दो कमांडर जीप में टक्कर मार दी। हादसे में छह लोगों की मौत हो गई। जबकि कई अन्य घायल हो गए। पीड़ित एक समारोह में शामिल होकर लौट रहे थे।


हादसे में अमित गुप्ता (40) पुत्र अजय प्रताप गुप्ता निवासी भगवानपुर, रणजीत शर्मा (38) पुत्र देवेंद्र शर्मा, यश गुप्ता (9) पुत्र मुन्ना गुप्ता निवासी सलेमपुर मठिया थाना बांसडीह रोड, राज गुप्ता (11) पुत्र मुन्ना गुप्ता, राजेंद्र गुप्ता (50) पुत्र धनपति गुप्ता के साथ 50 साल के अज्ञात जीप चालक की मौत हो गई।


जबकि सत्येंद्र गुप्ता (40) पुत्र राजेंद्र शाह, सोनू गुप्ता (32) पुत्र सुभाष गुप्ता निवासी भगवान पुर, रमाशंकर (65), बब्बन प्रसाद (40) पुत्र बालेश्वर प्रसाद, हजारी साहू (70), छितेश्वर गुप्ता (30), पंकज कुमार (35) गम्भीर रूप से घायल हो गए। सभी लोग भगवानपुर गांव के रहने वाले अनवत गुप्ता की लड़की का तिलक चढ़ाने के लिए मासूमपुर थाना खेजुरी गए थे।


देर रात वापस लौटते समय सुघर छपरा मोड़ के पास गलत दिशा से आ रही टमाटर लदी पिकअप ने दोनों जीप में टक्कर मार दी। इस दर्दनाक हादसे के बाद जीप में फंसे लोगों की चीखें सुन आसपास और वहां से गुजर रहे लोगों ने घटना की सूचना पुलिस एवं एम्बुलेंस को दी।


घटना के बाद पिकअप का चालक गाड़ी छोड़कर भाग गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी को सोनबरसा भेजवाया, वहां हालत गम्भीर देख जिला अस्पताल को रेफर कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा, सीओ बेरिया उस्मान अहमद, कोतवाल संजय सिंह अस्पताल पहुंच घायलों का हाल जाना साथ ही बेहतर उपचार की व्यवस्था कराई। घटना की खबर पर गांव में मातम पसर गया। खुशी का माहौल गम में बदल गया, परिजनों का रोते-रोते बुरा हाल है।


बलिया के एसपी देव रंजन वर्मा ने बताया कि बलिया के दोकटी थाना के सुघर छपरा मोड़ पर यह हादसा हुआ है। दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गई है, कई घायल हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज चल रहा है।

Monday 26 February 2024

आजमगढ़ महराजगंज फटा रसोई गैस का सिलेण्डर, 3 झुलसे सोमवार की सुबह हुई घटना, संत की गृहस्थी खाक


 आजमगढ़ महराजगंज फटा रसोई गैस का सिलेण्डर, 3 झुलसे


सोमवार की सुबह हुई घटना, संत की गृहस्थी खाक



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के महराजगंज थाना क्षेत्र के भैरोदासपुर गांव में आज सोमवार की सुबह करीब 10 बजे खाना बनाते समय रसोई गैस सिलेंडर आग लगने के बाद विस्फोट हो गया। आग की चपेट में आने से संत की रिहायसी मंडई जलकर खाक हो गयी। इस घटना में तीन लोग झुलस गए।


जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के भैरोदासपुर गांव निवासी रामगढ़ यादव एक संत प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं। उनके पास सिर्फ पांच लड़कियां हैं, एक लड़की गंगा ही पिता के पास रहती है। रामगढ़ स्वयं ही अपना खाना बनाते खाते हैं। आज सुबह भी वह अपने लिए खाना बना रहे थे कि तभी अचानक से गैस सिलेंडर में आग पकड़ ली और देखते ही देखते रिहायसी मंडई को भी चपेट में ले लिया। शोर सुनकर आसपास के लोग आग बुझाने के लिए दौड़े और मंडई में बंधे जानवरों को खोलकर बाहर किया।


 जलते हुए सिलेंडर को बुझाने का प्रयास कर रहे थे कि तभी उसमें विस्फोट हो गया जिससे रामगढ़ जहां मामूली रूप से झुलस गये वहीं उनके भतीजे बलिराम यादव उम्र 55 वर्ष तथा बलिहारी यादव उम्र 50 वर्ष पुत्रगण स्वर्गीय जासे यादव गंभीर रूप से झुलस गए। झुलसे हुए लोगों में रामगढ़ व बलिराम का इलाज स्थानीय स्तर पर चल रहा है तथा बलिहारी यादव को जिला अस्पताल के लिए रिफर कर दिया गया है।


 घटना की सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मचारियों द्वारा किसी तरह आग पर काबू पाया गया। इस आगजनी में पीड़ित परिवार की तीस हजार नकद सहित पूरी गृहस्थी जलकर खाक हो गई। करीब एक लाख से अधिक का नुकसान होने का अनुमान लगाया गया है।

बरेली लड़की ने कारोबारी को बुलाया होटल, फिर शर्मनाक खेल दरोगा और सिपाही चला रहे हनी ट्रैप गिरोह


 बरेली लड़की ने कारोबारी को बुलाया होटल, फिर शर्मनाक खेल


दरोगा और सिपाही चला रहे हनी ट्रैप गिरोह




 उत्तर प्रदेश के बरेली में पुलिस की शर्मनाक करतूत सामने आई है। किला चौकी इंचार्ज और सिपाही यूटबर के साथ मिलकर हनी ट्रैप गिरोह चला रहे थे। पुलिस ने लड़की से कारोबारी को होटल बुलाया और फिर शर्मनाक हरकतें की। सबने मिलकर बेकरी कारोबारी को फंसाकर सात लाख की रंगदारी मांगी। इस मामले में चौकी इंचार्ज और सिपाही समेत छह के खिलाफ थाना किला में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।


 परसाखेड़ा में बेकरी संचालित करने वाले मुस्तकीम ने बताया कि शनिवार को नावेद, आजाद और चांद अल्वी उनके पास आए। तीनों ने खुद को पत्रकार बताया और एक लड़की से मिलवाने की बात कहकर दो हजार रुपए ले गए। रात करीब 11 बजे आरोपियों ने उन्हें मिनी बाईपास स्थित के होटल में बुलाया और सोनिया नाम की लड़की से मुलाकात कराई। सोनिया ने कुछ देर होटल के कमरे में उनसे बात की। इसी बीच तीनों उन्हें हनी ट्रैप में फंसाने की धमकी देकर सात लाख रुपए की मांग करने लगे। 


फिर आरोपियों ने किला चौकी इंचार्ज सौरभ और सिपाही कोलेंद्र को बुला लिया। सभी उन्हें मिलकर ब्लैकमेल करने लगे। इसके बाद सब उन्हें लेकर किला चौकी पर पहुंचे और छोड़ने के बदले सात लाख रुपए की मांग की। रुपए ने देने पर जेल भेजने की धमकी दी। काफी देर बातचीत के बाद ढाई लाख रुपए में मामला तय हो गया। इसी बीच मुस्तकीम किसी तरह वहां से बचकर भाग निकले। फिर उन्होंने थाना किला पहुंचकर तहरीर दी। तहरीर के आधार पर दिनांक 24 फरवरी 2024 को थाना किला पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या 53/2024 अंतर्गत धारा 386,120-B दर्ज कर जांच पड़ताल मे जुट गई।

Sunday 25 February 2024

आजमगढ़ 63 लाख की धोखाधड़ी, 420 रूपए का इनाम घोषित तीनों आरोपी शहर कोतवाली के हैं निवासी


 आजमगढ़ 63 लाख की धोखाधड़ी, 420 रूपए का इनाम घोषित


तीनों आरोपी शहर कोतवाली के हैं निवासी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने रविवार को 63 लाख रूपए की धोखाधड़ी के तीन आरोपियों की गिरफ्तार के लिए प्रत्येक पर 420-420 रूपए का नकद पुरस्कार घोषित किया है। जिसमें आरोपी अब्दुल गफ्फार पुत्र अब्दुल सत्तार, अब्दुल सलाम पुत्र अब्दुल सत्तार, व शंहशाह पुत्र अब्दुल गफ्फार, समस्त निवासी जालन्धरी शहर कोतवाली जनपद आजमगढ़ शामिल है।


बता दें कि रुद्रांश राय पुत्र विनोद राय निवासी ग्राम मधुबन थाना कन्धरापुर जनपद आजमगढ़ ने कन्धरापुर थाने मे तहरीर दिया कि आरोपी अब्दुल गफ्फार पुत्र अब्दुल सत्तार, अब्दुल सलाम पुत्र अब्दुल सत्तार, शंहशाह पुत्र अब्दुल गफ्फार, अब्दुल दुद्दुम पुत्र अब्दुल सत्तार, व अन्जुम आरा पत्नी अब्दुल सलाम समस्त निवासी जालन्धरी शहर कोतवाली जनपद आजमगढ़ ने जमीन बैनामा करने के नाम पर षडयंत्र, जाल साजी व धोखा धडी करके उससे विभिन्न तिथियों में करीब 63 लाख रुपये ले लिया। और जब पैसे वापस मांगने आरोपियों के घर गया तो उग्र होकर मारपीट करने पर आमादा हो गये।


 इस सूचना पर कन्धरापुर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दिनांक 27 जुलाई 2023 को मुकदमा अपराध संख्या 195/2023 अंतर्गत धारा 406,420,504,506 पंजीकृत कर विवेचना शुरू की। विवेचना के दौरान उपरोक्त मुकदमे में धारा 467, 468, 471 की बढोत्तरी की गयी। जिसमें आरोपी अब्दुल गफ्फार, शंहशाह व अब्दुल सलाम फरार चल रहे है। इसी क्रम में 6 जनवरी 2024 को न्यायालय अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट से आदेश प्राप्त कर फरार आरोपियों के खिलाफ 82 सीआरपीसी की कार्यवाही की गयी।

आजमगढ़ जिले के 101 युवाओं को वितरित किया गया नियुक्ति पत्र 13 आयुष विभाग, 11 चिकित्सा विभाग तथा विद्युत विभाग के 77 टेक्नीशियन शामिल


 आजमगढ़ जिले के 101 युवाओं को वितरित किया गया नियुक्ति पत्र


13 आयुष विभाग, 11 चिकित्सा विभाग तथा विद्युत विभाग के 77 टेक्नीशियन शामिल



आजमगढ़ आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग एवं विद्युत सेवा आयोग द्वारा निष्पक्ष एवं पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत चयनित कुल 1782 युवाओं को नियुक्ति पत्र का वितरण लोग भवन लखनऊ में किया। चयनित युवाओं में 852 उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन, 391 आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी, 42 सहायक अभियोजन अधिकारी, 210 अवर अभियंता सिंचाई विभाग, 141 दंत चिकित्सक चिकित्सा विभाग, 14 समीक्षा अधिकारी हिंदी/उर्दू उत्तर प्रदेश सचिवालय, 123 अवर अभियंता आवास विभाग तथा 9 निरीक्षक राजकीय कार्यालय निरीक्षालय प्रयागराज के हैं। 


इसी क्रम में आज जनपद आजमगढ़ में आजमगढ़ मंडल के 13 आयुष विभाग, 11 चिकित्सा विभाग तथा विद्युत विभाग के 77 टेक्नीशियन पदों पर चयनित युवाओं को नियुक्ति पत्र का वितरण नेहरू हाल में मंडलायुक्त मनीष चौहान द्वारा किया गया। मंडलायुक्त ने नियुक्ति पत्र वितरण के पश्चात सभी चयनित युवाओं को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।


 उन्होंने सभी चयनित युवाओं को पूरी निष्पक्षता ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ अपने दायित्व का निर्वहन करने के लिए कहा।उन्होंने कहा कि सरकार की अपेक्षाओं पर खरे उतरे तथा अपने जिम्मेदारियां एवं कर्तव्यों को सेवा में जब तक रहें, उसका निर्वहन करें। इस अवसर पर जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज, मुख्य राजस्व अधिकारी विनय कुमार गुप्ता, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 आईएन तिवारी, अपर निदेशक स्वास्थ्य एवं चयनित अभ्यर्थीगण उपस्थित रहे।

बरेली सोनम सिद्दीकी से लक्ष्मी बन विष्णु से रचाया विवाह बोली- 3 तलाक और हलाला के डर से अपना लिया सनातन धर्म


 बरेली सोनम सिद्दीकी से लक्ष्मी बन विष्णु से रचाया विवाह


बोली- 3 तलाक और हलाला के डर से अपना लिया सनातन धर्म



उत्तर प्रदेश बरेली के देवरनियाँ  थाना क्षेत्र के गांव गिरधरपुर निवासी सोनम सिद्दीकी ने अपने प्रेमी विष्णु मौर्य से हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार विवाह कर लिया। मिली जानकारी के अनुसार इससे पहले सोनम सिद्दीकी ने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम लक्ष्मी रख लिया। इसके बाद गांव निवासी विष्णु मौर्य के साथ मंदिर में सात फेरे लिए। सोनम सिद्दीकी का कहना है कि तीन तलाक और हलाला के डर से उसने सनातन धर्म अपना लिया है। उसने एक वीडियो जारी कर परिवार से अपनी जान को खतरा भी जताया है।


 सोनम उर्फ लक्ष्मी और विष्णु की शादी के फोटो वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। दोनों का कहना है कि वह जल्दी ही अयोध्या में रामलला के दर्शन करने जाएंगे। विष्णु मौर्य ने बताया कि वह कीटनाशक दवा की दुकान चलाते हैं। उनकी मुलाकात करीब 12 साल पहले सोनम सिद्दीकी से हुई थी। उस वक्त सोनम नाबालिग थी। दोनों में पहले दोस्ती थी, जो धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। मोबाइल फोन और सोशल मीडिया पर दोनों की बातचीत होती रही।


 सोनम के बालिग होने पर विष्णु ने उससे शादी करने की इच्छी जताई। सोनम हामी भर दी, लेकिन मजहब की दीवार उनके आड़े आ गई। इस पर सोनम ने धर्म बदलकर प्रेमी के साथ विवाह करने का फैसला कर लिया। रविवार को दोनों ने एक मंदिर में विवाह कर लिया। सोनम ने बताया कि उसने अपनी मर्जी से धर्म बदला है। इसमें किसी की जोर जबरदस्ती नहीं है। कहा कि उसे तीन तलाक और हलाला का डर सताता था। इसी लिए यह फैसला लिया। भगवान राम में सोनम सिद्दीकी की आस्था है। इसीलिए पति विष्णु के साथ अयोध्या जाने का निर्णय लिया है।

कौशाम्बी धमाके से दहली फैक्ट्री, 4 की मौत, 18 झुलसे कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी धमाके की गूंज


 कौशाम्बी धमाके से दहली फैक्ट्री, 4 की मौत, 18 झुलसे


कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी धमाके की गूंज



उत्तर प्रदेश कौशाम्बी कोखराज थाना क्षेत्र में भरवारी कस्बे के वार्ड नंबर 23 में एक पटाखा फैक्टरी में रविवार को सुबह करीब 11.30 बजे विस्फोट हो गया। इसमें कई मजदूरों की मौत हो गई, जबकि कई झुलस गए। मौके पर फायरब्रिगेड पहुंच गई है। विस्फोट इतना जबर्दस्त था का इसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। विस्फोट के बाद आग लग गई। चार लोगों के मौत और 18 लोगों के फंसे होने की सूचना है। राहत और बचाव कार्य में पुलिस और फायर ब्रिगेड के लोग जुट गए हैं। पटाखे के टुकड़े कई किलोमीटर दूर तक उड़कर पहुंच गए हैं। घटना भरवारी के खल्लाबाद इलाके में स्थित पटाखा फैक्ट्री में हुआ है। पटाखा फैक्टरी खलीलाबाद के रहने वाले शराफत अली की बताई जा रही है। शराफत अली न्यू रंगोली फायरवर्क्स के नाम से पटाखा फैक्टरी चलाते हैं। हादसे में फैक्टरी मालिक शराफत के एक बेटे के भी मौत की सूचना मिल रही है। एसपी बृजेश श्रीवास्तव ने अभी तक कुल चार लोगों के मौत होने की पुष्टि की है।


 मौके पर एडीजी प्रयागराज जोन भानु भास्कर भी मौके पर पहुंच गए हैं। एक मृतक शिव नारायण (30) पुत्र भोलानाथ की पहचान हो पाई है। घायल बबलू पटेल, दीना पटेल, अशोक पटेल, कौशल अली और शराफत अली को एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया है। घटना की सूचना पाकर एसपी बृजेश श्रीवास्तव मौके पर पहुंच गए। एंबुलेंस की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 


फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। मलबे में फंसे लोगों को निकालने का कार्य शुरू कर दिया गया है। घटना के बाद स्थानीय नेताओं की भीड़ जुट गई है। पूर्व विधायक संजय गुप्ता, कैलाशचंद्र केसरवानी सहित आदि नेता पहुंच गए हैं। कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दिया विस्फोट, जिससे लोग दहल गए। धमाका इतना तेज था कि मलबे काफी दूर तक जाकर गिरे। गांव के अमित विश्वकर्मा ने बताया कि 16 लोगों को घायल अवस्था में निकाला है। जिसमें कई लोगों की मौत हो चुकी थी। एडीजी भानु भास्कर मौके पर पहुंच गए हैं। वह अधिकारियों और स्थानीय लोगों से बातचीत कर घटना के बारे में जानकारी लेने का प्रयास कर रहे हैं। आग को फिलहाल पूरी तरह से बुझा लिया गया है। दर्जनभर से अधिक एंबुलेंस को घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए लगाया गया है।

आजमगढ़ मुबारकपुर बाइक की चपेट मे आकर टेंट संचालक की हुई मौत सड़क पार करते समय हुआ हादसा, दर्ज हुआ मुकदमा


 आजमगढ़ मुबारकपुर बाइक की चपेट मे आकर टेंट संचालक की हुई मौत


सड़क पार करते समय हुआ हादसा, दर्ज हुआ मुकदमा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम इब्राहीमपुर बाजार में शनिवार को अपरान्ह साढ़े तीन बजे के लगभग बाइक की चपेट मे आने से टेण्ट संचालक की मौत हो गयी। मृतक का पुत्र सादिक अमीन ने थाना प्रभारी निरीक्षक मुबारकपुर को तहरीर दी है। मिली जानकारी के अनुसार, मुबारकपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कौड़िया निवासी माहताब आलम 70 वर्ष पुत्र स्वर्गीय हाजी अब्दुल गफ्फार ने इब्राहीमपुर बाजार में किराये की दुकान में टेण्ट हाउस की दुकान खोल रखा था। वह अपनी दुकान के सामने सड़क पार कर रहा था।


 इस दौरान अनियंत्रित बाइक ने धक्का मार दिया। जिससे वह सड़क पर गिर कर गम्भीर रूप से घायल हो गया। घायल को उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुबारकपुर पर ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस बाबत मृतक के पुत्र सादिक अमीन ने थाना प्रभारी निरीक्षक निहार नन्दन कुमार को तहरीर दी है। बाइक चालक महाराजगंज थाना क्षेत्र के सरदहा बाजार निवासी अमन पुत्र अनिल बताया जा रहा है। पुलिस ने बाइक चालक को हिरासत में लेकर बाइक को कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

आजमगढ़ गम्भीरपुर रीवा बभनगावा जमीन विवाद में जमकर हुई मारपीट वीडियो वायरल होने पर 6 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा


 आजमगढ़ गम्भीरपुर रीवा बभनगावा जमीन विवाद में जमकर हुई मारपीट


वीडियो वायरल होने पर 6 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के रीवा बभनगावा गांव में जमीन विवाद में मारपीट का एक वीडियो सोशल मिडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। रीवा बभनगावा गांव निवासी राममिलन यादव पुत्र जोखन यादव व उनके पडोसी नन्दलाल यादव पुत्र पतिराम यादव का आबादी की जमीन पर निर्माण को लेकर विवाद था। आपसी समझौता के आधार पर राममिलन मक़ान का निर्माण करा रहें थे कि नंदलाल के घर की औरतें निर्माण कार्य का विरोध करने लगी और देखते ही देखते मारपीट होने लगी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा। 


राममिलन की तहरीर पर गम्भीरपुर पुलिस ने नंदलाल यादव पुत्र पतिराम यादव समेत 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस सन्दर्भ मे एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि गम्भीरपुर पुलिस ने राममिलन यादव की तहरीर पर नंदलाल यादव पुत्र पतिराम यादव समेत 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है जल्द ही सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

आजमगढ़ 25 फरवरी को 2 घंटे बाधित रहेगी विद्युत आपूर्ति


 आजमगढ़ 25 फरवरी को 2 घंटे बाधित रहेगी विद्युत आपूर्ति



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ विद्युत 400 के.वी. उपकेन्द्र खण्ड आजमगढ़ अधिशासी अभियन्ता आर पी सिंह ने बताया कि विद्युत उपभोक्ताओं को सूचित किया जाता है कि 220 के.वी. उपकेन्द्र आजमगढ़ पर मरम्मत कार्य हेतु शटडाऊन 25 फरवरी 2024 को प्रस्तावित है।


 जिससे 220 के.वी. हाफिजपुर, आजमगढ़ से निर्गत 33 के.वी. हाफिजपुर, 33 के.वी. पटवध एवं 33 के.वी. मुबारकपुर की विद्युत आपूर्ति दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक बाधित रहेगी।

Saturday 24 February 2024

आजमगढ़ सिधारी कुत्ता टहलाने को लेकर हुए विवाद में एक गिरफ्तार घर में घुसकर मार पीट व जान से मारने की धमकी देने का आरोप


 आजमगढ़ सिधारी कुत्ता टहलाने को लेकर हुए विवाद में एक गिरफ्तार


घर में घुसकर मार पीट व जान से मारने की धमकी देने का आरोप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सिधारी थाना पुलिस ने कुत्ता टहलाने को लेकर हुए विवाद में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 21 फरवरी 2024 को अनिल यादव पुत्र पलकधारी यादव सा0 जाफरपुर थाना सिधारी आजमगढ़ ने थाना सिधारी पर लिखित तहरीर दी कि पूर्व में कुत्ता टहलाने में हुए बात विवाद को लेकर प्रतिवादियों द्वारा घर में घुसकर मारपीट करने के साथ गाली गलौच करना जान से मारनें की धमकी दी गयी। आरोपियों द्वारा वाहन क्षतिग्रस्त कर दिया गया। 


इस मामले में पुलिस ने निखिल यादव पुत्र रमेश चन्द्र यादव सा0 जाफरपुर, ईशान्त लाला सा0 परानापुर, पीयुष यादव सा0 जाफरपुर, हर्ष यादव सा0 सर्फुद्दीनपुर व अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया था। जिसकी विवेचना उ0नि0 सुरेन्द्रनाथ द्वारा किया जा रहा है। आज 24 फरवरी 2024 को उ0नि0 सुरेन्द्रनाथ ने अभियुक्त पीयुष यादव पुत्र महेश यादव को आरटीओ आफिर हरबंशपुर के पास परानापुर जाने वाली सड़क के किनारे से समय 12.35 बजे गिरफ्तार कर लिया।

आजमगढ़ सिधारी /मुबारकपुर छापेमारी कर 12 बाल श्रमिकों को कराया गया मुक्त थाना एन्टी ह्यूमन ट्रैफिकंग यूनिट व श्रम विभाग की संयुक्त टीम द्वारा चलाया गया अभियान


 आजमगढ़ सिधारी /मुबारकपुर छापेमारी कर 12 बाल श्रमिकों को कराया गया मुक्त


थाना एन्टी ह्यूमन ट्रैफिकंग यूनिट व श्रम विभाग की संयुक्त टीम द्वारा चलाया गया अभियान



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आज 24 फरवरी 2024 को निदेशक, मुख्यालय महिला एंव बाल सुरक्षा संगठन, उ0प्र0 लखनऊ के निर्देशन में बाल श्रम, बाल भिक्षावृत्ति की रोकथाम एवं बन्धुआ मजदूर से लोगों को मुक्त कराने के अभियान के अन्तर्गत पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ के कुशल निर्देशन में एवं नोडल अधिकारी एएचटीयू अपर पुलिस अधीक्षक यातायात आजमगढ़ के पर्यवेक्षण में थाना एन्टी ह्यूमन ट्रैफिकंग यूनिट व श्रम विभाग की संयुक्त टीम द्वारा जनपद आजमगढ़ के थाना क्षेत्र सिधारी तथा थाना क्षेत्र मुबारकपुर के सठियावं कस्बा के विभिन्न प्रतिष्ठानों, मिठाई की दुकानों, ढ़ाबों, ऑटो मोबाइल की दुकानों, गैराजों पर छापा मारा गया। उक्त अभियान में कुल 12 बाल श्रमिकों को मुक्त कराया गया।


 मौके पर मुक्त कराये गये बाल श्रमिकों को उनके परिजनों की सुपुर्दगी में दिया गया तथा हिदायत दी गयी कि बच्चों से भविष्य में बाल श्रम न कराये। सम्बन्धित प्रतिष्ठानों के सेवायोजकों के विरुद्ध अधिनियम का उल्लंघन करने के संबंध में श्रमविभाग द्वारा नियमानुसार नोटिस जारी की गई। संयुक्त टीम द्वारा दुकानदारों/जनता के लोगों को बालश्रम न कराने पर जोर दिया गया तथा सार्वजनिक स्थानों/मिठाई की दुकान, रेस्टोरेंट/ढ़ाबा, ब्रेकरी, आटो मोबाइल की दुकान, गैराज आदि स्थानों पर बालश्रम न कराने से सम्बन्धित पोस्टर चस्पा कर लोगों को जागरुक किया गया।


अभियान में उक्त बालश्रम उन्मूलन अभियान में देवेन्द्र सिंह, उप श्रमायुक्त, आजमगढ़ मय टीम, विशाल कुमार, उप श्रमायुक्त, अभयराज मिश्र, प्रभारी निरीक्षक थाना एएचटीयू आजमगढ़, उ0नि0 विजय नारायण पाण्डेय, थाना एएचटीयू, आ0 आशीष प्रताप सिंह, थाना एएचटीयू, म0आ0 सुप्रिया पाल, थाना एएचटीयू शामिल थे।

लखनऊ पेपर लीक होने के बाद यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द योगी सरकार का बड़ा फैसला, फिर से होगा पेपर


 लखनऊ पेपर लीक होने के बाद यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द



योगी सरकार का बड़ा फैसला, फिर से होगा पेपर


लखनऊ पेपर लीक होने के बाद यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई है। छह माह के अंदर पूर्ण शुचिता के साथ परीक्षा दोबारा आयोजित की जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा निर्णय लिया है। हाल में आयोजित हुए यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद रद्द कर दी गई है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि छह माह के भीतर ही पूर्ण शुचिता के साथ परीक्षा आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि युवाओं की मेहनत और परीक्षा की शुचिता से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। परीक्षा की गोपनीयता भंग करने वाले एसटीएफ की रडार में हैं। अब तक कई बड़ी गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।


 मिली जानकारी के मुताबिक इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती के लिए 18 फरवरी 2024 को आयोजित परीक्षा के दौरान कृष्णानगर स्थित एक स्कूल में परीक्षार्थी सत्य अमन कुमार के पास मिली सवालों के जवाब की पर्ची से पेपर लीक होने की आशंका जताई जा गई थी।लखनऊ के कृष्णानगर थाने मे मुकदमा अपराध संख्या 69/2024 मे एफआईआर दर्ज कराने वाले इंस्पेक्टर ने भी तहरीर में सुनियोजित तरीके से पेपर लीक होने की बात लिखी थी। वहीं, परीक्षार्थी को सवालों के जवाब व्हाट्सएप पर भेजने वाले आरोपी नीरज को अब तक पुलिस नहीं पकड़ सकी है। आरोपी नीरज को प्रश्नों की जानकारी कहां से मिली, यह अहम सवाल अभी तक अनसुलझा है। 


शुक्रवार को समाजवादी छात्र सभा ने आगरा कलक्ट्रेट में जोरदार प्रर्दशन किया था। परीक्षा रद्द कराने की मांग को लेकर राष्ट्रपति के नाम जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा था। परीक्षा को रद्द करने के बाद प्रयागराज, लखनऊ और आगरा जैसे शहरों में छात्रों ने जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों ने बड़ी संख्या में नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे थे।



सहारनपुर सिपाही ने मेरी जिंदगी कर दी खराब सिपाही ने बाल पकड़कर प्रेमिका को घसीटा, वीडियो वायरल


 सहारनपुर सिपाही ने मेरी जिंदगी कर दी खराब


सिपाही ने बाल पकड़कर प्रेमिका को घसीटा, वीडियो वायरल



उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में पुलिस का रवैया एक बार फिर सवालों के घेरे में है। दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक सिपाही जूस कॉर्नर की दुकान के भीतर महिला के बाल पकड़कर उसे पीटते नजर आ रहा है। वहीं सूचना मिलने पर वीडियो को संज्ञान में लेते हुए एसएसपी ने आरोपी सिपाही को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही इस प्रकरण की जांच एसपी ट्रैफिक को सौंप दी है।


ये मामला सदर बाजार क्षेत्र में कोर्ट रोड का बताया जा रहा है। जहां एक जूस कॉर्नर पर जूस पीने आए एक सिपाही और एक महिला के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया। देखते ही देखते दोनों के बीच में मारपीट शुरू हो गई। सिपाही ने महिला के बाल पकड़कर उसे घसीट दिया। महिला बार-बार बोल रही थी सिपाही ने जिंदगी खराब कर दी। वहीं, किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। देखते ही देखते ये वीडियो वायरल हो गया। मामला एसएसपी तक पहुंचा तो उन्होंने तुरंत मामले को संज्ञान में लेते हुए सिपाही को सस्पेंड कर दिया है।


इस मामले में एसएसपी डॉ. विपिन ताडा ने बताया कि सोशल मीडिया पर वीडियो फोटो वायरल होने पर सिपाही को सस्पेंड किया गया है। आरोपी कांस्टेबल मुजफ्फरनगर से ट्रांसफर होकर यहां आया है। वीडियो में दिख रही महिला और सिपाही पहले से ही एक-दूसरे को जानते थे। जानकारी के मुताबिक पहले दोनों ने साथ में जूस पीया। फिर किसी बात को लेकर दोनों में लड़ाई हो गई। देखते-देखते दोनों के बीच मारपीट भी शुरू हो गई। फिलहाल साथ ही इस मामले की जांच एसपी ट्रैफिक को सौंपी गई है।

Friday 23 February 2024

बरेली दर्दनाक घटना, झोपड़ी में आग लगने से 4 बच्चियों की जलकर मौत लुकाछिपी खेल रही थीं चारों


 बरेली दर्दनाक घटना, झोपड़ी में आग लगने से 4 बच्चियों की जलकर मौत



लुकाछिपी खेल रही थीं चारों




उत्तर प्रदेश बरेली के फरीदपुर थाना क्षेत्र में दर्दनाक घटना हुई है। थाना क्षेत्र के गांव नवादा बिलसंडी में शुक्रवार दोपहर को एक झोपड़ी में आग लग गई, जिससे चार बच्चियों की जिंदा जलकर मौत हो गई। मरने वालों में दो सगी बहनें थीं। घटना की जानकारी मिलने के बाद डीएम और एसएसपी मौके पर पहुंचे। घटना के संबंध में परिजनों व ग्रामीणों से जानकारी की। गांव नवादा बिलसंडी में रामदास का 60 वर्गगज का मकान है। उन्होंने छत पर झोपड़ी डाल रखी थी। मकान में रामदास, उनके तीन बेटे अर्जुन, अमिताभ व भीम के परिवार संयुक्त रूप से रहते हैं। छत पर एक हिस्से में पुआल रखा था। 


मिली जानकारी के अनुसार दोपहर के वक्त किसी तरह पुआल में आग लग गई। उस वक्त परिवार के लोग बाहर गए हुए थे। छत पर तीनों भाइयों की चार बच्चियां लुकाछिपी खेल रही थीं। आग से बचने के लिए चारो बच्चियां झोपड़ी में छिप गईं। जलते पुआल ने झोपड़ी को भी चपेट में ले लिया। चारों मासूम लपटों से घिर गईं। उनकी चीख सुनकर और लपटें देखकर परिजन और पड़ोसी दौड़े। उन्होंने किसी तरह आग बुझाई, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। प्रियांशी पुत्री भीम (5), मानवी पुत्री अमिताभ (3), नैना पुत्री अर्जुन (5) की जिंदा जलकर मौत हो गई। नीतू पुत्री अमिताभ (6) को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान शाम को उसने भी दम तोड़ दिया।


 डीएम और एसएसपी भी मौके पर पहुंचे। परिजनों को सांत्वना देते हुए हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया। जानकारी मिलते ही डीएम रविंद्र कुमार और एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान भी फोर्स के साथ गांव पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने परिजनों से जानकारी की। डीएम ने कहा कि झोपड़ी में आग लगने से दर्दनाक घटना घटित हुई है। घटना की जांच के निर्देश दिए हैं।

बरेली गर्भवती हुई तो चरित्र पर उठे सवाल, अब तकलीफ में है पूर्व विधायक की बेटी 4 साल पहले किया था प्रेम विवाह


 बरेली गर्भवती हुई तो चरित्र पर उठे सवाल, अब तकलीफ में है पूर्व विधायक की बेटी


4 साल पहले किया था प्रेम विवाह





उत्तर प्रदेश बरेली प्रेम विवाह करने वाली पूर्व विधायक की बेटी ने ससुराल वालों के खिलाफ छेड़खानी और दहेज एक्ट की रिपोर्ट दर्ज कराई है। मामला दर्ज होने के बाद इज्जतनगर थाने के विवेचक ने शुक्रवार दोपहर मौका मुआयना कर आरोपी पक्ष से भी बात की। पीड़िता ने बताया कि उन्होंने चार साल पहले प्रेम विवाह किया था। इसके बाद से वह ससुराल में रह रही हैं। शादी के बाद ससुर ने कहा कि विधायक की बेटी है, अभी तो विधायक नाराज हैं, लेकिन आगे चलकर संपत्ति में आधा हिस्सा मिलेगा। लंबे समय तक उनकी अपने पिता से बात नहीं हुई तो ससुराल वाले दहेज के लिए परेशान करने लगे।


 ससुरालवालों ने कई बार दस लाख रुपये और कार की मांग को लेकर उनकी पिटाई की और घर से निकालने की कोशिश की। वह गर्भवती हुईं तो ससुराल वालों ने चरित्र पर अंगुली उठाई और पिटाई की। जेठ भी शराब पीकर गलत हरकत करता था। पीड़िता की शिकायत पर इज्जतनगर थाने में मुकदमा अपराध संख्या 107/2024, ससुर, सौतेली सास, दादी सास, जेठ-जेठानी व ननद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।


 पीड़िता की ओर से रिपोर्ट में नामजद कराए गए उसके ससुर ने जांच को गए विवेचक के सामने पक्ष रखा। कहा कि बेहद घृणित आरोप लगाए जा रहे हैं। इनकी सभी बिंदुओं पर जांच करा ली जाए। कहा कि प्रेम विवाह के दौरान वह अकेले शख्स थे, जो काफी परेशानी झेलकर भी इनके साथ खड़े थे। अब कुछ लोगों को खुश करने के लिए इल्जाम लगाए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर कंटेंट बढ़ाने के लिए बेटा और बहू उनके परिवार की किरकिरी पर उतारू हैं।

आजमगढ़ जहानागंज जंगली सुअर का हमला, एक की मौत, 4 गंभीर पुलिस और वन विभाग की टीम सुअर को रेक्यू करने में जुटी


 आजमगढ़ जहानागंज जंगली सुअर का हमला, एक की मौत, 4 गंभीर


पुलिस और वन विभाग की टीम सुअर को रेक्यू करने में जुटी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के जहानागंज थाना क्षेत्र के  ग्राम बस्ती इलाके में एक जंगली सुअर ने बस्ती के लोगों पर हमला बोल दिया। इस हमले मे जहां एक की मौत हो गयी, वहीं चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस और वन विभाग की टीम सुअर को रेस्क्यू करने में जुट गयी है।


जानकारी के अनुसार जहानागंज थाना क्षेत्र के बस्ती गांव में आज सुबह करीब 10 बजे जंगली सुअर ने ग्रामीणों पर हमला किया जिसमें कई लोगो को घायल कर दिया। इस हमले में बंगाली राम उम्र 58 वर्ष की मौत हो गयी। सुअर द्वारा उनके गले में काट लिया गया था जिससे काफी खून बहने से उनकी मौत हो गयी। जिसमें घायल चंद्रबली , रामकिरत , त्रिलोकी, सुभाष को इलाज हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

 एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि जंगली सुअर की सूचना मिलने के बाद पुलिस और वन विभाग की टीम जंगली सूअर का रेस्क्यू करने में जुट गई है। जल्द ही उसका रेस्क्यू कर लिया जाएगा। मौके पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गयी है।

सुल्तानपुर महिला सिपाही द्वारा लगाए गए रेप के आरोप में इंस्पेक्टर को मिली क्लीन चिट भगोड़ा इंस्पेक्टर पर 50 हजार का ईनाम भी किया गया था घोषित


 सुल्तानपुर महिला सिपाही द्वारा लगाए गए रेप के आरोप में इंस्पेक्टर को मिली क्लीन चिट


भगोड़ा इंस्पेक्टर पर 50 हजार का ईनाम भी किया गया था घोषित


उत्तर प्रदेश सुल्तानपुर भगोड़ा इंस्पेक्टर निशू तोमर के चर्चित रेप के मामले में डेढ़ साल की विवेचना के बाद पुलिस ने 2000 पेज की चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की है। विवेचना में इंस्पेक्टर निशू तोमर पर महिला सिपाही की ओर से लगे रेप के आरोपी को पुलिस ने सत्य नहीं माना है। मामले में डीजीपी के तलब होने और सुल्तानपुर एसपी सोमेन वर्मा को व्यक्तिगत उपस्थिति करने के हाई कोर्ट के सख्त कदम के बाद यह नया प्रकरण सामने आया है।


जानकारी के अनुसार हलियापुर थाने में तैनात रहे चर्चित इंस्पेक्टर निशू तोमर से यह प्रकरण जुड़ा हुआ है। सुल्तानपुर में तैनाती के दौरान वो एक महिला सिपाही से संपर्क में आए थे। तत्कालीन एसपी विपिन मिश्रा के कार्यकाल में महिला सिपाही की तहरीर पर नगर कोतवाली में 14 जुलाई 2022 को रेप समेत अन्य धाराओं में इंस्पेक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। इसके बाद वह सितंबर 2022 में जिला सत्र न्यायालय पहुंचे थे जहां संदिग्ध परिस्थितियों में वह लापता हो गए थे। हाईकोर्ट में हवियस कॉरपस याचिका दाखिल की गई थी। जिसमें तत्कालीन डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान को तलब करते हुए स्पष्टीकरण हाईकोर्ट ने मांगा था। एसपी सुल्तानपुर सोमेन वर्मा भी व्यक्तिगत रूप से मामले में हाईकोर्ट तलब हो चुके हैं। नगर कोतवाल रहे राम आशीष उपाध्याय और महिला थानाध्यक्ष मीरा कुशवाहा समेत तत्कालीन क्षेत्राधिकारी नगर राघवेंद्र चतुर्वेदी पर पक्षपात का आरोप लगा था। जिसके चलते महिला थानाध्यक्ष मीरा कुशवाहा को सस्पेंड कर दिया गया था।


 इसी प्रकरण में पुलिस ने नगर कोतवाली में इंस्पेक्टर के खिलाफ भगोड़ा की धाराओं में मुकदमा भी पंजीकृत किया था। उन पर 50 हजार रुपये का ईनाम भी घोषित हुआ था। बहरहाल चर्चित इंस्पेक्टर निशू तोमर अभी लापता हैं। सीबीआई के तर्ज पर दूसरे सीओ शिवम मिश्रा की तरफ से 2000 पेज का आरोप पत्र न्यायालय दाखिल किया गया है। जिसमें दुष्कर्म के इल्जाम को सही नहीं पाया गया है और इंस्पेक्टर को राहत दी गई है।


नीशू तोमर के अधिवक्ता बृजेश पाण्डेय ने बताया कि एक महिला आरक्षी ने फैब्रिकेटेड रेप का मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिसमें पुलिस ने विवेचना किया और काफी उतार चढ़ाव आया। हमने जो एविडेंस दाखिल किए पुलिस ने गहराई से उसका परीक्षण किया। उनके ऊपर लगाए गए दुष्कर्म के आरोप नहीं पाए गए हैं। 504, 506 आईपीसी में पुलिस ने आरोप पत्र दाखिल किया है। कोर्ट ने कहा है कि इसमें वादनी को सुना जाना आवश्यक है। अब इसमें 16 मार्च 2024 की तारीख नीयत है।

शाहजहांपुर भाजपा कार्यकर्ताओं से भरी बस पलटी, 15 घायल रामलला के दर्शन करने अयोध्या जाते समय हुआ हादसा


 शाहजहांपुर भाजपा कार्यकर्ताओं से भरी बस पलटी, 15 घायल


रामलला के दर्शन करने अयोध्या जाते समय हुआ हादसा



उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में शुक्रवार सुबह सड़क हादसा हो गया। रामलला के दर्शन करने अयोध्या जा रहे भाजपा कार्यकर्ताओं की बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई। हादसे में 15 से अधिक कार्यकर्ता घायल बताए गए हैं। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल भिजवाया। हादसे का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है।


जानकारी के मुताबिक बदायूं जिले के दातागंज से भाजपा कार्यकर्ताओं की बस शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे अयोध्या के लिए रवाना हुई थी। बताया गया कि बस में 40 से अधिक लोग सवार थे। शाहजहांपुर जिले के थाना जैतीपुर के गांव मानपुर नगरीय-नवादा मोड़ के बीच चालक बस से नियंत्रण खो बैठा, जिससे बस अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलट गई।


हादसा होते ही चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोग मौके पर जुट गए। सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने घायलों को अस्पताल भिजवाया। पुलिस जांच में जुट गई है। हादसे से संबंधित अन्य जानकारी जुटाई जा रही है।

बताया गया है कि कुंवरगांव के वनगढ़ गांव निवासी भाजपा के बूथ अध्यक्ष हरवंश शाक्य के नेतृत्व में यह बस अयोध्या जा रही थी। निजी बस में भाजपा नेता और कार्यकर्ता सवार थे। दातागंज में भाजपा जनप्रतिनिधियों ने बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था।


बता दें कि बदायूं से शुक्रवार को 101 बसों और 51 कारों से 5100 भाजपाई और श्रद्धालु रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या रवाना हुए हैं। वहां से 24 फरवरी 2024 को इनकी वापसी होगी। श्रद्धालुओं के काफिले की एक बस शाहजहांपुर में दुर्घटनाग्रस्त हो गई है।

Thursday 22 February 2024

आजमगढ़ अतरौलिया 25 विद्युत बकायेदारों का काटा गया कनेक्शन अभियान के तहत की गई 1.25 लाख राजस्व की वसूली


 आजमगढ़ अतरौलिया 25 विद्युत बकायेदारों का काटा गया कनेक्शन


अभियान के तहत की गई 1.25 लाख राजस्व की वसूली



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अतरौलिया विद्युत उपखण्ड 33/11 अन्तर्गत अतरौलिया टाउन क्षेत्र व आस पास के गावों में बकायेदारों के खिलाफ अभियान चला कर विद्युत विच्छेदन की कार्यवाही की गयी। अतरौलिया नगर पंचायत में अभियान के तहत लगभग एक लाख पच्चीस हजार रुपये की वसूली तथा 25 बकायेदारों का कनेक्शन विच्छेदन किया गया। बिजली विभाग की इस कार्यवाही से बाजार में हड़कंप मच गया। इस दौरान कुछ बड़े बकायेदार दुकान बंद कर फरार हो गए।


बिजली विभाग के एसडीओ बृजेश राव ने बताया कि अतरौलिया नगर पंचायत में लगभग दो करोड़ रुपए का बिजली बकाया है। कुछ दुकानदार कई महीनों से अपने कनेक्शन का भुगतान नहीं कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि कमर्शियल कनेक्शनधारी अपना समस्त बकाया 27 फरवरी तक हर हाल में जमा कर दें तथा घरेलू उपभोक्ता अपने बकाए का 30 प्रतिशत या 3000 से अधिक जमा कर दें नहीं तो उनके खिलाफ विद्युत विच्छेदन की कार्रवाई की जाएगी। 


उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा ब्याज में भारी छूट मिलने, प्रचार प्रसार के बाद भी विद्युत बकायेदार उपभोक्ताओं द्वारा सहयोग नहीं किया जा रहा था इसलिए मजबूरन अभियान चलाया जा रहा है। अभियान में मुख्य रुप से सुरेश मौर्य, राहुल कुमार, राम अवतार, कमलेश, अभिनाश हरेंद्र कुमार थे।

आजमगढ़ कई केंद्रों पर नकल करते सीसीटीवी में कैद हुए परीक्षार्थी डीआईओएस ने दी कार्रवाई करने की चेतावनी


 आजमगढ़ कई केंद्रों पर नकल करते सीसीटीवी में कैद हुए परीक्षार्थी


डीआईओएस ने दी कार्रवाई करने की चेतावनी




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 की परीक्षाएं बृहस्पतिवार से शुरू हुईं। इसके साथ ही नकल का सिलसिला भी शुरू हो गया। जनपद में जीजीआईसी और लखनऊ में बनाए गए कंट्रोल रूम से परीक्षा केंद्रों की सीसीटीवी कैमरे से मॉनीटरिंग होती रही। पहली पाली में हाईस्कूल की हिंदी की परीक्षा में छिटपुट परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थी नकल करते सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए। छोटे से डेस्क पर बैठे छात्र एक-दूसरे की कॉपियों में ताकझांक कर रहे थे, जिसे लेकर संयुक्त शिक्षा निदेशक व डीआईओएस ने कार्रवाई करने की भी बात कही।


 जिले में गुरुवार को 276 केंद्रों पर पहली पाली में हाईस्कूल की हिंदी की परीक्षाएं सकुशल संपन्न हो गईं, लेकिन इस बीच कुछ केंद्रों पर नकल के भी मामले सामने आए। लखनऊ में बने कंट्रोल रूम से निगरानी के दौरान नकल करते जहां परीक्षार्थी देखे गए तो वहीं जिले के जीजीआइसी में बने कंट्रोल रूम से भी कई परीक्षा केंद्रों पर नकल करते सामने आए।


हालांकि, किसी भी परीक्षार्थी के पास से अनुचित साधन नहीं पाया गया, लेकिन परीक्षार्थियों द्वारा एक-दूसरे की कॉपियों में ताकझांक करते हुए सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हुआ है। जिसमें यदुनंदन इंटर कालेज, खासबेगपुर, मनियारपुर में कैमरा नंबर 12 में सीटिंग प्लान में गड़बड़ी मिली है। छोटे से बेंच पर दो छात्रों को बैठाया गया है। कक्ष निरीक्षक के निगरानी में छात्र एक-दूसरे से बात करते व कॉपियों में ताकझांक करते दिख रहे हैं।


वहीं, सिद्धेश्वरी जनता इंटर कालेज, जेठहरी में कैमरा नंबर एक में कक्ष निरीक्षक की उपस्थिति में छात्र एक-दूसरे से बात करते व कॉपियों में देख रहे हैं। जिसे लेकर तत्काल डीआइओएस मनोज कुमार मिश्रा ने केंद्र व्यवस्थापकों को सूचना देते हुए फटकार लगाई। उन्होंने नकल करते सीसीटीवी कैमरे में हुए रिकार्ड के फुटेज के आधार पर केंद्र व्यवस्थापक बदलने व उक्त कक्ष निरीक्षकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यदि नकल करते कोई भी परीक्षार्थी पकड़ा गया तो इसका जिम्मेदार कक्ष निरीक्षक के साथ ही केंद्र व्यवस्थापक भी होंगे। केंद्र व्यवस्थापक के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया जाएगा।

मुरादाबाद 5 हजार रुपये रिश्वत लेते दरोगा गिरफ्तार थाने में ले रहा था पैसे...


 मुरादाबाद 5 हजार रुपये रिश्वत लेते दरोगा गिरफ्तार


थाने में ले रहा था पैसे....



उत्तर प्रदेश मुरादाबाद एंटी करप्शन टीम ने अगवानपुर चौकी पर तैनात दरोगा महेश पाल सिंह को पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी हेमराज मीना ने दरोगा को निलंबित कर दिया। दरोगा की शिकायत ठेका लेकर मकान बनवाने विशनपुर भीमाठेर गांव निवासी निजार खां ने टीम से की थी। 


उनका कहना था कि शस्त्र लाइसेंस के आवेदन पर रिपोर्ट लगाने के एवज में 20 हजार रुपये की मांग की थी। टीम के बताए तरीके को अपनाते हुए निजार खां बुधवार को बतौर एडवांस पांच हजार रुपये लेकर आए। उस वक्त दरोगा सिविल लाइंस थाने के हेल्प डेस्क कक्ष में था। निजार को वहीं बुला लिया। दरोगा के रकम पकड़ते ही टीम ने उसे दबोच लिया। दरोगा को बृहस्पतिवार को बरेली स्थित भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट में पेश किया जाएगा।


शस्त्र लाइसेंस के लिए पुलिस रिपोर्ट लगाने के एवज में पांच हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा गया दरोगा महेश पाल सिंह निजार खां को तीन माह से पुलिस चौकी के चक्कर लगवा रहा था। दरोगा को निजार द्वारा इस मामले में पूर्व में की गई दो सिपाहियों की शिकायत की जांच सौंपी गई थी। हालात देखकर निजार ने एंटी करप्शन टीम की मदद ली।


 विशनपुर भीमाठेर गांव निवासी निजार खां ने बताया कि पूर्व में दो सिपाहियों ने उनके शस्त्र लाइसेंस के आवेदन पर सही रिपोर्ट लगाने के बजाय उसे खारिज कर दिया था। इसकी शिकायत पर अगवानपुर चौकी के दरोगा महेश पाल सिंह को मामले की जांच सौंपी गई थी। निजार खां का आरोप है कि इसके बाद शस्त्र लाइसेंस पर रिपोर्ट के लिए वह दरोगा से मिले तो उसने तीन माह उनसे चौकी के चक्कर लगवाए। बाद में रिपोर्ट के एवज में 20 हजार रुपये मांगे। इस पर 19 फरवरी 2024 को निजार ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन के सीओ मोहम्मद फाजिल सिद्दीकी से की। इसके बाद सीओ ने एंटी करप्शन टीम लगा कर योजनाबद्ध तरीके से बुधवार को सिविल लाइंस थाने से दरोगा को रंगे हाथों गिरफ्तार करवा लिया।


 सिविल थाना प्रभारी आरपी शर्मा ने बताया कि दरोगा पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत थाना सिविल लाईन्स पर मुकदमा अपराध संख्या 131/2024 पंजीकृत किया गया है। गिरफ्तार दरोगा को बरेली स्थित कोर्ट में पेश किया जाएगा। दरोगा महेश पाल सिंह बतौर सिपाही पुलिस विभाग में भर्ती हुआ था। पदोन्नति के बाद वह दारोगा बना। सिपाही के पद पर भी अगवानपुर चौकी क्षेत्र में तैनाती रही थी। वर्तमान में अगवानपुर चौकी में एक साल से दरोगा के पद पर तैनाती थी। दरोगा मूलरूप से बरेली के सिरौली थाना क्षेत्र के पलभा गांव का रहने वाला है।

आजमगढ़ गम्भीरपुर मार्ग दुर्घटना में इंटर के छात्र की हुई मौत मोटर साइकिल से भाईयों को परीक्षा दिलवाने जाते समय हुआ हादसा, 2 अन्य घायल


 आजमगढ़ गम्भीरपुर मार्ग दुर्घटना में इंटर के छात्र की हुई मौत



मोटर साइकिल से भाईयों को परीक्षा दिलवाने जाते समय हुआ हादसा, 2 अन्य घायल




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के गम्भीरपुर मार्टिनगंज मार्ग पर दुर्गा जी मंदिर के पास दो मोटर साइकिल की आमने-सामने हुई भिड़न्त में एक युवक की जहां मौत हो गयी, वहीं दो अन्य घायल हो गये। मृतक इंटर का छात्र था वह आज सुबह अपने भाईयों को मोटर साइकिल से हाईस्कूल बोर्ड की परीक्षा दिलवाने जा रहा था।


जानकारी के मुताबिक गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के सद्दोपट्टी गांव का निवासी सुजेंद्र कुमार उम्र 19 वर्ष पुत्र स्व0 सुबास अपने छोटे भाई शुभम 17 व विकास उम्र 18 वर्ष पुत्र मेवालाल को हाईस्कूल की परीक्षा दिलाने के लिए गोंठाव स्थित एक विद्यालय पर जा रहा था। वह जैसे ही गम्भीरपुर मार्टिनगंज रोड दुर्गा जी मंदिर गम्भीरपुर के पास पंहुचा ही था कि सामने से आ रही बाइक से धक्का लग गया, जिससे सुजेंद्र मोटर साइकिल लेकर गिर गया।


 स्थानीय लोगों द्वारा एंबुलेंस की मदद से सुजेन्द्र, शुभम, विकास को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुहम्मदपुर ले जाया गया, जहां पर चिकित्सक ने सुजेन्द्र को मृत घोषित कर दिया। शुभम व विकास को इलाज के बाद छोड़ दिया गया। सूचना पर पहुंची थाना गम्भीरपुर पुलिस ने शव को पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सुजेन्द्र दो भाई एवं तीन बहनों में चौथे नंबर पर था, वह इंटर का छात्र था। गुरुवार को ही शाम की पाली में सुजेन्द्र का भी पेपर था, वर्ष 2021 में सुजेन्द्र के पिता की मौत में हो गई थी। सुजेन्द्र की माता संतरा का रो-रोकर बुरा हाल है।

Wednesday 21 February 2024

आजमगढ़/बलिया ढाई लाख रुपये घूस लेते रंगे हाथ चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी गिरफ्तार एसीओ के खिलाफ भी दर्ज हुई एफआईआर


 आजमगढ़/बलिया ढाई लाख रुपये घूस लेते रंगे हाथ चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी गिरफ्तार



एसीओ के खिलाफ भी दर्ज हुई एफआईआर



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ की एंटी करप्शन टीम के हाथ बुधवार को फिर एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। बलिया जिले में टीम ने ढाई लाख रुपये घूस लेते चतुर्थ श्रेणी के एक कर्मचारी को रंगेहाथ पकड़ा। मामला सहायक चकबंदी कार्यालय सिकंदरपुर से जुड़ा हुआ है। शहर कोतवाली में एंटी करप्शन टीम ने पकड़े गए कर्मचारी के साथ ही सहायक चकबंदी अधिकारी के खिलाफ मुकदमा पंजीत कराया है।


 बलिया जिल के उभांव थाना क्षेत्र के बेल्थरा रोड बभनियाव गांव निवासिनी गिरीजा देवी के पैतृक भूमि का मामला सहायक चकबंदी अधिकारी सिकंदरपुर के यहां चल रहा है। शिकायतकर्ता के पक्ष में आदेश करवाने के लिए उससे ढाई लाख रुपये की मांग किया गया। गिरीजा देवी ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन टीम (आजमगढ़) से की। सूचना पर टीम ने योजना बनाई और बुधवार को मय दलबल पहुंच गई। उनके साथ डीएम बलिया द्वारा बतौर साक्षी उपलब्ध कराए गए दो जिम्मेदार भी मौजूद थे।


 इसके बाद पीड़िता ने पैसा देने के बाबत बात किया तो सहायक चकबदी अधिकारी कार्यालय में तैनात चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी राजेश कुमार राय ने उसे बलिया रोडवेज बस स्टैंड पर बुलाया। जहां महिला ने पहुंच कर राजेश को जैसे ही पैसा दिया, वैसे ही एंटी करप्शन की टीम ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया। टीम उसे लेकर सीधे बलिया कोतवाली पहुंची। जहां चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी राजेश कुमार राय के अलावा सहायक चकबंदी अधिकारी सिकंदरपुर ललित कुमार के खिलाफ कोतवाली बलिया मे मुकदमा अपराध संख्या 80/2024 नामजद मुकदमा पंजीकृत कराया गया।

टीम में ये रहे शामिल-ट्रैपटीम प्रभारी श्याम बाबू, निरीक्षक शैलेंद्र सिंह, सुखवीर सिंह भदौरिया, ब्रजेश द्विवेदी, कैलाश चंद्र, मुख्य आरक्षी ओमकार सिंह यादव, विकास कुमार जायसवाल, आरक्षी आनंद कुमार यादव, अमित सिंह, मुकेश कुमार पटेल, पंकज सिंह, जितेंद्र कुमार, अरविंद यादव आदि।

मऊ डीएम ने ग्राम पंचायत अधिकारी को निलंबित कर मुकदमा दर्ज करने का दिया आदेश पीएम आवास योजना ग्रामीण में फर्जीवाड़ा करने का मामला योजना से संबंधित अन्य ग्राम पंचायत अधिकारियों के कार्यों की जांच हेतु टीम के गठन के दिए निर्देश


 मऊ डीएम ने ग्राम पंचायत अधिकारी को निलंबित कर मुकदमा दर्ज करने का दिया आदेश


पीएम आवास योजना ग्रामीण में फर्जीवाड़ा करने का मामला


योजना से संबंधित अन्य ग्राम पंचायत अधिकारियों के कार्यों की जांच हेतु टीम के गठन के दिए निर्देश



उत्तर प्रदेश मऊ प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में फर्जीवाड़ा कर पैसा हड़प करने के आरोप में ग्राम पंचायत अधिकारी रामचंद्र यादव ग्राम पंचायत अतरारी, विकासखंड व तहसील मोहम्मदाबाद गोहना को निलंबित करने के आदेश जिलाधिकारी द्वारा दिए गए। साथ ही संबंधित धाराओं में एफआईआर दर्ज कराने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश भी जिलाधिकारी द्वारा दिए गए। ज्ञातव्य है कि दिनांक 20 फरवरी 2024 को तहसील मोहम्मदाबाद गोहना में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जनसुनवाई के समय मुन्नीलाल पुत्र श्यामा सा.धरहरा ग्राम पंचायत अतरारी ब्लॉक व तहसील मोहम्मदाबाद गोहना द्वारा शिकायत की गई कि वर्ष 2022-23 में प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत था। आवास स्वीकृति के पूर्व बिचौलिए मनोज पुत्र बलिराम ने मुन्नीलाल का आधार कार्ड, बैंक पासबुक आदि कागजात लेकर अंगूठा का निशान लगाकर आवास की पूरी धनराशि 120000 रुपए निकाल लिया गया। 


जिलाधिकारी के निर्देश पर स्थलीय सत्यापन खंड विकास अधिकारी द्वारा की गई, जिसमें रुपए का भुगतान मुन्नी लाल के खाते में तो हुआ परंतु सीमेंट, ईंट मिट्टी, बालू आदि के नाम पर पूरा पैसा ले लिया गया जबकि मुन्नीलाल का ना तो मकान बना ना कोई भवन निर्माण सामग्री ही पाई गई। जबकि ग्राम पंचायत अधिकारी रामचंद्र यादव द्वारा प्रथम किस्त के सापेक्ष नींव तक एवं द्वितीय किस्त के सापेक्ष छत स्तर तक तथा तृतीय किस्त के सापेक्ष पूर्ण आवास की फोटो प्रधानमंत्री आवास की साइट पर फर्जी अपलोड कर दिया गया, जो ग्राम पंचायत अधिकारी के पदीय दायित्वों के प्रति घोर लापरवाही प्रदर्शित करती है तथा दलाल के माध्यम से आवास निर्माण के प्रत्येक स्तर की फर्जी फोटो पोर्टल पर अपलोड करने के दोषी पाए जाने पर जिलाधिकारी ने संबंधित ग्राम पंचायत अधिकारी को निलंबित करने के आदेश दिए। साथ ही मामला आपराधिक गतिविधि से जुड़े होने के कारण एफआईआर दर्ज कराने हेतु भी जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया है। 


इस मामले को देखते हुए जिलाधिकारी ने ग्राम पंचायत अधिकारियों से जुड़े कार्यों की जांच हेतु कम से कम तीन सदस्यीय टीम का चयन कर संदिग्ध ग्राम पंचायत अधिकारियों के संपूर्ण कार्यों की जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं को पारदर्शी ढंग से संचालित न करने पर संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करते हुए विभागीय कार्रवाई हेतु संस्तुति की जाएगी। इस तरह की टीमों का गठन उन्होंने समस्त विकास खंडों में करने के निर्देश दिए हैं, जिससे योजनाओं में पारदर्शिता लाई जा सके एवं भ्रष्ट कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके।

आजमगढ़ ग्रामीण न्यायालय गठन के विरोध में अधिवक्ताओं ने निकाला मोटर साइकिल जुलूस हाथों में ग्रामीण न्यायालय वापस लो की तख्तियां लिए की नारेबाजी


 

आजमगढ़ ग्रामीण न्यायालय गठन के विरोध में अधिवक्ताओं ने निकाला मोटर साइकिल जुलूस


हाथों में ग्रामीण न्यायालय वापस लो की तख्तियां लिए की नारेबाजी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ ग्रामीण न्यायालय के गठन के विरोध में अधिवक्ताओं का आंदोलन बुधवार को लगातार 21 वें दिन भी जारी रहा। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अधिवक्ताओं ने बुधवार को शहर में मोटर साइकिल जुलूस निकाला। यह जुलूस दीवानी न्यायालय से निकलकर कलेक्ट्रेट होते हुए हर्रा की चुंगी तक पहुंचा तत्पश्चात कोट मोहल्ला डी0ए0वी0 कॉलेज होते हुए सिधारी स्थित कमिश्नरी पहुंचा। वहां से वापस दीवानी कचहरी पहुंचा पूर्व दीवानी न्यायालय अभिभाषक संघ की साधारण सभा की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष अशोक कुमार पांडेय तथा संचालन मंत्री आनंद श्रीवास्तव एडवोकेट ने किया।


 बैठक में ग्रामीण न्यायालय के गठन के विरोध में चल रहे आंदोलन को जारी रखने का निर्णय लिया गया। तत्पश्चात अपने हाथों में ग्रामीण न्यायालय वापस लो की तख्तियां लिए हुए दीवानी न्यायालय परिसर से बाहर निकले। इस जुलूस में पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद सिंह,ओम प्रकाश मिश्रा,प्रभाकर सिंह, सूबेदार यादव, पूर्व मंत्री अनिल सिंह वीरेंद्र प्रताप सिंह, राजेश कुमार सिंह पराशर,अरुणेंद्र कुमार सिंह,महेंद्र सिंह, जनार्दन एडवोकेट सहित सैकड़ों अधिवक्ता शामिल हुए।

आजमगढ़ मेहनगर सीएम-डीएम का आदेश तहसील कर्मियों के ठेंगे पर क्या देवरिया जैसे नरसंहार की बाट जोह रहा है तहसील प्रशासन


 आजमगढ़ मेहनगर सीएम-डीएम का आदेश तहसील कर्मियों के ठेंगे पर


क्या देवरिया जैसे नरसंहार की बाट जोह रहा है तहसील प्रशासन



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिलाधिकारी द्वारा अतिक्रमण हटवाने के आदेश के बावजूद तहसील प्रशासन के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है। पीड़िता द्वारा प्रशासन को इस बात से भी अवगत कराया गया कि कभी भी उनके साथ आरोपियों द्वारा बड़ी घटना को अंजाम दिया जा सकता है। देवरिया में जमीन को लेकर हुए नरसंहार के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा जहां ऐसे मामलों का जल्द से जल्द निबटारा करने का आदेश पारित किया गया है। इतना ही नहीं सीएम योगी द्वारा ऐसे मामलों में कोताही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई भी की गयी है, फिर भी आजमगढ़ जनपद के मेंहनगर तहसील कर्मियों पर कोई असर नहीं पड़ रहा है, लगता है उन्हें देवरिया जैसी घटना का इंतजार है।


मेंहनगर तहसील के ग्राम चकफिरोज की एक पीड़िता का आरोप है कि आ.नं. 78 रकबा 57 कड़ी स्थित मौजा हथौड़ी सरकारी अभिलेखों में नवीन परती खाते दर्ज है जिस पर गांव के कुछ दबंगों ने अपने नाम आवंटन कराया लिया। जिस पर पति ने तत्कालीन जिलाधिकारी के न्यायालय में पट्टा निरस्तीकरण का मुकदमा दाखिल किया गया। वर्ष 2001 में पट्टा निरस्त कर दिया गया। वर्तमान न्यायालय अपर सिविल जज कोर्ट नं. 23 से मुकदमा भी खारिज हो गया। फिर भी दबंग लोग जमीन खाली नहीं कर रहे है। 


इस संबंध में दो सप्ताह पहले तहसील दिवस में प्रार्थना पत्र दिया गया। आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। मेहनगर तहसील के चकफिरोज निवासी राजकुमारी पत्नी स्व.लालबहादुर का आरोप है कि सीताराम, दयाराम, गुलाब, रामअवतार पुत्र गण बलजीत व कुसुम पत्नी सीताराम व शशिकला पत्नी दयाराम जबरदस्ती विवादित जमीन में पानी का नल लगवा लिया। मना करने पर गाली-गलौच व लाठी डंडा से मारने व जान से मारने की धमकी दे रहे है। उक्त जमीन में हमलोगों का कुआ था जिसे पाटकर करकट रख लिए और उस जमीन को बाउंड्री से घेरकर कृषि कार्य कर रहे है। जिलाधिकारी द्वारा अतिक्रमण हटवाने का आदेश पारित है लेकिन फिर भी जबरदस्ती अतिक्रमण करते जा रहे है।

आजमगढ़ शहर के बीच टाटा सफारी में रखा 4 किलो गांजा बरामद 2 अंतर्जनपदीय तस्करों को पुलिस ने दबोचा


 आजमगढ़ शहर के बीच टाटा सफारी में रखा 4 किलो गांजा बरामद


2 अंतर्जनपदीय तस्करों को पुलिस ने दबोचा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आज बुधवार की सुबह शहर कोतवाली पुलिस ने शहर के बीच रहमतनगर इलाके से दो अंतर्जनपदीय गांजा तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके पास से टाटा सफारी वाहन में रखा लगभग चार किलो गांजा बरामद किया है।


बुधवार की सुबह शहर क्षेत्र में दो गांजा तस्करों के आने की सूचना मिलने पर सक्रिय हुई पुलिस ने सुबह करीब नौ बजे रहमतनगर क्षेत्र से गुजर रहे टाटा सफारी वाहन को रोक उसमें सवार दो युवकों को हिरासत में ले लिया। वाहन की तलाशी के दौरान उसमें छिपाकर रखे गए 3.750 किलोग्राम गांजा बरामद कर लिया। पकड़े गए तस्करों की पहचान रत्नाकर उपाध्याय उर्फ मुकुल निवासी ग्राम देईडिहा थाना बरहज जनपद देवरिया एवं शम्भूशंकर पाण्डेय निवासी ग्राम सिसवां पाण्डेय थाना सुरौली पकौली जनपद देवरिया के रूप में हुई। दोनों के खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

लखनऊ अखिलेश यादव ने किया बड़ा एलान उत्तर प्रदेश में रुकावटें पार कर मंजिल तक पहुंचा इण्डिया गठबंधन


 लखनऊ अखिलेश यादव ने किया बड़ा एलान



उत्तर प्रदेश में रुकावटें पार कर मंजिल तक पहुंचा इण्डिया गठबंधन



लखनऊ उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन इण्डिया के तहत साथ चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे समाजवादी पार्टी और कांग्रेस की बीच बात आखिरकार बन गई है. चुनाव से पहले सीट शेयरिंग पर बात तमाम रुकावटों को पार करते हुए फाइनल हो गई है. इस संदर्भ में खुद अखिलेश यादव ने एलान किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन होगा. हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि कौन सी पार्टी किस सीट पर लड़ेगी. बता दें सपा ने अभी तक 31 सीटों पर प्रत्याशियों का एलान कर दिया है।


 सपा ने संभल, बदायूं, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, खीरी, धौरहरा, उन्नाव, लखनऊ, फर्रूखाबाद, अकबरपुर, बांदा, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, बस्ती, गोरखपुर, कैराना, बरेली, हमीरपुर, वाराणसी, मुजफ्फरनगर, आंवला, शाहजहांपुर, हरदोई, मिश्रिख, मोहनलालगंज, प्रतापगढ़, बहराइच, गोंडा, गाजीपुर और चंदौली सीट पर प्रत्याशी घोषित किए हैं। इसके अलावा पार्टी ने अमरोहा से महबूब अली और रामअवतार सैनी, कन्नौज और आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव और बागपत से मनोज चौधरी को प्रभारी घोषित किया है।

बरेली पूर्व विधायक की बेटी को ससुराल वालों से खतरा साढ़े चार वर्ष पहले किया था अंतरजातीय प्रेम विवाह


 बरेली पूर्व विधायक की बेटी को ससुराल वालों से खतरा



साढ़े चार वर्ष पहले किया था अंतरजातीय प्रेम विवाह



उत्तर प्रदेश बरेली में अतंरजातीय प्रेम विवाह करने वाली साक्षी ने अपने ससुराल वालों पर दहेज मांगने और उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। जानकारी के मुताबिक साक्षी बुधवार को अपने पति अजितेश के साथ शिकायत करने एसएसपी दफ्तर पहुंचीं। उन्होंने शिकायती प्रार्थना पत्र देकर आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की। एसएसपी ने पुलिस को जांच के निर्देश दिए हैं। 


पूर्व विधायक की बेटी साक्षी ने जुलाई 2019 में अजितेश के साथ प्रेम विवाह किया था। उस वक्त उन्होंने अपनी जान को खतरा बताते हुए हाईकोर्ट जाकर सुरक्षा की मांग की थी। हाईकोर्ट के आदेश पर दंपती की सुरक्षा में दो गनर लगाए गये थे। कुछ समय बाद अजितेश के गनर को वापस ले लिया गया, जबकि साक्षी की सुरक्षा में एक गनर तैनात है। वीर सावरकर नगर निवासी साक्षी ने बताया कि उसके ससुर, सौतेली सास, ननद, जेठानी, दादी सास दहेज में कार और 10 लाख रुपये की मांग करते हैं। 


ससुराल वाले कहते हैं कि हमने सोचा था कि विधायक की बेटी है तो आगे चलकर मोटा दहेज मिलेगा। जब दहेज नहीं मिला तो ससुराल वाले उसे घर से निकालने की कोशिश करने लगे। जेठ भी अभद्रता करता है। साक्षी ने कहा कि कुछ दिन पहले जब उनके सुरक्षाकर्मी खाना खाने गए थे तो ससुरालवालों ने कमरे में घुसकर उन्हें धमकी दी और शोर मचाने पर फरार हो गए। एसएसपी ने इज्जतनगर पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। साक्षी के संग उनके पति अजितेश भी शिकायत करने पहुंचे थे।

Tuesday 20 February 2024

आगरा गर्भवती महिला सिपाही के साथ क्रूरता दबंगों ने पेट में मारी लात, विरोध पर की गंदी हरकतें, सिपाही पति को भी पीटा


 आगरा गर्भवती महिला सिपाही के साथ क्रूरता



दबंगों ने पेट में मारी लात, विरोध पर की गंदी हरकतें, सिपाही पति को भी पीटा



उत्तर प्रदेश के आगरा में पुलिस भर्ती परीक्षा से ड्यूटी कर के पति के साथ वापस घर जा रही गर्भवती महिला सिपाही से दुकानदार और कर्मचारियों ने मार पीट किया। छेड़छाड़ की और गले से मंगलसूत्र छीन लिया। पत्नी को बचाने आए सिपाही पति से भी दबंगों ने मारपीट की। पुलिस आयुक्त के आदेश पर ताजगंज थाना में दिनांक 18 फरवरी 2024 को मुकदमा अपराध संख्या 85/2024 अंतर्गत धारा 323,307,354,392,504,506,अज्ञात युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। खंदौली थाने में तैनात महिला सिपाही की पुलिस भर्ती परीक्षा में ड्यूटी थी। पति भी पुलिस में है।


 महिला सिपाही ने बताया की 17 फरवरी 2024 को सुबह छह बजे से एक परीक्षा केंद्र पर ड्यूटी लगी थी। पति उस दिन छुट्टी पर थे। गर्भवती होने के वजह से पति कार से परीक्षा केंद्र पर छोड़ने गए थे।


वहां से शाम को घर वापस आते समय फतेहाबाद रोड पर एक पेठे की दुकान पर सामान खरीदने के लिए रुके। पति दुकान पर सामान लेने चले गए। इस दौरान बगल की दुकान पर खड़ा युवक गाली देने लगा। उन्होंने इसका विरोध किया। इस बात पर आसपास के अन्य दुकानदार भी मौके पर आ गए। सब मिलकर महिला सिपाही को पीटे। जान से मारने की धमकी देते हुए महिला सिपाही के सिर पर डंडा से जानलेवा हमला किया। और पेट में लात मार दी। इससे वह मदद के लिए चिल्लाने लगी। इस पर पति दौड़कर आया और बीच बचाव करने लगा। मगर, दुकानदारों ने उसको भी जमकर पीटा। महिला सिपाही का आरोप है कि इस दौरान युवकों ने छेड़छाड़ भी की। मारपीट के दौरान गले से मंगलसूत्र भी छीन लिया।

मिर्जापुर एंटी करप्शन टीम पर हमला घूस लेते रंगे हाथ पकड़े गए लेखपाल को भगा ले गए साथी


 मिर्जापुर एंटी करप्शन टीम पर हमला


घूस लेते रंगे हाथ पकड़े गए लेखपाल को भगा ले गए साथी



उत्तर प्रदेश मिर्जापुर जिले के चुनार तहसील के अंदर खसरा बनाने के नाम पर मंगलवार की दोपहर दो हजार मांगने वाले लेखपाल को एंटी करप्शन टीम ने पकड़ा। इस दौरान वहां मौजूद लेखपाल के अन्य साथियों ने एंटी करप्शन टीम पर हमला कर लेखपाल को बचाते हुए लेकर भाग निकले। एंटी करप्शन टीम ने घूस के रूप में दिए गए रुपये को बरामद कर लिया है। 


एंटी करप्शन टीम चुनार कोतवाली में लेखपाल पर भ्रष्टाचार और मारपीट करने का मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई में जुटी है। अदलहाट थाना क्षेत्र के केशवपुर माफी गांव निवासी रामलाल ने खसरा बनवाने के लिए चुनार तहसील में आवेदन किया था। रामलाल का आरोप है की खसरा बनाने के नाम पर लेखपाल उससे दो हजार रुपये मांग रहा था।


 इसकी शिकायत उसने एंटी करप्शन टीम से की। एंटी करप्शन टीम ने जांच पड़ताल करने के बाद पीड़ित रामलाल को केमिकल लगे रुपये दिए। रामलाल चुनार तहसील में पहुंचकर लेखपाल को घूस के रूप में केमिकल लगे रुपये दिए। इसके बाद लेखपाल पैसे को अपने जेब में रखा ही था कि एंटी करप्शन टीम ने उसे पकड़ लिया। टीम लेखपाल को पकड़ कर ले जा रही थी, तभी लेखपाल के साथी ने एंटी करप्शन टीम पर हमला कर दिया। इसके बाद हाथापाई होने लगी। एंटी करप्शन टीम ने केमिकल लगे रुपये तो लेखपाल के जेब से बरामद कर लिया, पर लेखपाल को नहीं पकड़ सकी। उसके साथी लेखपाल को लेकर भाग गए।


 मारपीट में एंटी करप्शन के उप निरीक्षक अभिशेख को चोट भी लगी, उनका चश्मा टूट गया। एंटी करप्शन विभाग के प्रभारी विनय कुमार ने बताया कि खसरा बनाने के नाम पर दो हजार रुपये घूस लेने वाले लेखपाल सुजीत मौर्य को पकड़ा गया। उसके साथियों ने हमला कर मारपीट कर लेखपाल को भगा ले गए। रुपयों को बरामद किया गया है। लेखपाल पर भ्रष्टाचार करने के साथ ही मारपीट का भी मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ सिधारी अपने स्थान पर दूसरे को परीक्षा दिलाने वाले युवक ने लगाई फांसी पुलिस कर रही थी तलाश, परिजनों में मचा कोहराम


 आजमगढ़ सिधारी अपने स्थान पर दूसरे को परीक्षा दिलाने वाले युवक ने लगाई फांसी


पुलिस कर रही थी तलाश, परिजनों में मचा कोहराम



आजमगढ़ उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा में अपने स्थान पर दूसरे को परीक्षा के लिए बैठाने वाले युवक ने अपने बुआ के घर पर फंदे से लटककर आत्महत्या कर लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है। घर वालों का रो-रोकर बुरा हाल है।


जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के ढोलीपुर गांव निवासी प्रशांत कुमार (24) पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा में उम्मीदवार था। उसका सेंटर रानी की सराय के राजेंद्र स्मारक इंटर कॉलेज सेठवल पर गया था। बीते शनिवार को शाम की पाली में परीक्षा थी। उसने अपने स्थान पर बिहार प्रांत के मधुबनी जिला के आंध्रामठ थाना अंतर्गत रौआही गांव निवासी राजेश कुमार यादव को परीक्षा देने के लिए बैठाया था। परीक्षा के दौरान मुन्ना भाई राजेश कुमार को केंद्र व्यवस्थापक डॉ. अनूप कुमार सिंह ने पकड़ लिया। राजेश को तत्काल पुलिस के हवाले कर दिया गया तो वहीं प्रशांत की तलाश में पुलिस जुट गई। प्रशांत सिधारी थाना क्षेत्र के हथिया गांव में अपने बुआ के घर पर रूका हुआ था।


 बताया जाता है कि सोमवार को पुलिस प्रशांत के ढोलीपुर स्थित घर पर गई। जहां से उसके बड़े भाई को पूछताछ के लिए ले गई थी। इसके बाद सोमवार की रात में प्रशांत ने बुआ के घर पर ही एक टीनशेड के कमरे में चादर के सहारे फंदे से लटक गया। बुआ का लड़का उसे फंदे पर लटका देखा तो हैरान रह गया। उसकी सूचना पर घरवालों के साथ ही आसपास के लोग मौके पर जुट गए। घटना की जानकारी होने पर सिधारी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फंदे से उतरवा कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। मृतक दो भाई व तीन बहनों में सबसे छोटा था। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है।

लखनऊ स्वामी प्रसाद मौर्य ने एमएलसी पद से दिया इस्तीफा समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता भी छोड़ी


 लखनऊ स्वामी प्रसाद मौर्य ने एमएलसी पद से दिया इस्तीफा


समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता भी छोड़ी



उत्तर प्रदेश लखनऊ सपा से नाराज चल रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता के साथ ही विधान परिषद सदस्य के पद से भी इस्तीफा दे दिया। उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को भेजे गए पत्र में कहा कि 13 फरवरी को भेजे गए पत्र पर वार्ता के लिए पहल न करने पर इस्तीफा दे रहा हूं।


 स्वामी प्रसाद ने विधान परिषद के सभापित को पत्र में लिखा कि मैं समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में विधानसभा, उत्तर प्रदेश निर्वाचन क्षेत्र से सदस्य, विधान परिषद उत्तर प्रदेश निर्वाचित हुआ हूं। चूंकि मैंने समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है इसलिए नैतिकता के आधार पर विधान परिषद उत्तर प्रदेश की सदस्यता से भी त्यागपत्र दे रहा हूं।