Monday 1 January 2024

आजमगढ़/जौनपुर कोचिंग क्लास में लटकता मिला टीचर का शव ब्लैक बोर्ड पर लिखा था सुसाइड नोट


 आजमगढ़/जौनपुर कोचिंग क्लास में लटकता मिला टीचर का शव


ब्लैक बोर्ड पर लिखा था सुसाइड नोट



उत्तर प्रदेश आजमगढ़/जौनपुर जिले के शाहगंज क्षेत्र के मदरहां गांव स्थित एक विद्यालय में सोमवार को कोचिंग टीचर का शव फंदे से लटकता मिला। मौके पर पहुंची पुलिस को ब्लैक बोर्ड पर सुसाइड नोट लिखा मिला। इस दौरान पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल करते हुए पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया।


आजमगढ़ के दीदारगंज थाना क्षेत्र के पकड़वल गांव निवासी नवीन कुमार (19) पुत्र पवन कुमार अपने ननिहाल शाहगंज के मदरहां में रहकर कोचिंग पढ़ाता था। सोमवार की सुबह घर से 500 मीटर स्थित माता मरजादी देवी इंटर कालेज में कोचिंग पढ़ाने पहुंचा था। बच्चे जब कोचिंग के लिए पहुंचे तो नवीन का शव पंखे के सहारे फंदे पर लटक रहा था। छात्रों ने इसकी सूचना ग्रामीणों को दी तो लोगों में हड़कंप मच गया। पुलिस के अनुसार उसने विद्यालय स्थित बोर्ड पर सुसाइड नोट लिखा था कि मैं अपनी जिंदगी से तंग आकर आत्महत्या कर रहा हूं। पुलिस ने नोट की फोटो लेने के बाद शव को कब्जे में लेकर पूछताछ के बाद पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया। मौत की खबर सुनकर परिजनों में कोहराम मच गया।


मृतक नवीन कुमार के अलावा उसके एक भाई व एक बहन हैं। बड़ा भाई प्रवीन कुमार कहीं बाहर रहकर पढ़ाई करता है। छोटी बहन उसी विद्यालय में कक्षा 11 की छात्रा है। पिता पवन कुमार दिल्ली में ट्रांसपोर्ट में काम करके अपना और परिवार का भरण- पोषण करते हैं। मां रामावती देवी का कोई भाई न रहने की वजह से अपने दोनों बेटे नवीन, प्रवीन और बेटी प्रतिमा के साथ मायके में रहकर अपनी मां की देखभाल करती हैं। बेटे की मौत की खबर से मां का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। इस बाबत कोतवाल आदेश कुमार त्यागी ने बताया कि युवक का फंदे से शव लटकने की जानकारी मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। ब्लैक बोर्ड पर सुसाइड नोट में जिंदगी से तंग आकर ऐसा कदम उठाने की बात लिखी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद तथ्यों के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment