Thursday 25 January 2024

कानपुर देहात दबंगों ने पुलिस चौकी में घुसकर दरोगा और सिपाहियों को पीटा एक मामले में तीव्रता से कार्रवाई न करने का आरोप


 कानपुर देहात दबंगों ने पुलिस चौकी में घुसकर दरोगा और सिपाहियों को पीटा


एक मामले में तीव्रता से कार्रवाई न करने का आरोप



उत्तर प्रदेश कानपुर देहात, महाराजगंज में दारोगा की पिटाई के बीच दबंगों ने कानपुर देहात में भी दारोगा को पीटा है। मंगलवार रात एक मामले में तीव्रता से कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए कंचौसी चौकी इंचार्ज के साथ ही बचाव में आए सिपाहियों को भी पीटा। दरोगा की तहरीर पर दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस दबंगों की तलाश कर रही है।


 उधर, दिनांक 24/01/2024 को महाराजगंज जिले में वकीलों ने दारोगा को दौड़ा दौड़ा कर पीटा है। एसपी दफ्तर के बाहर ही चौकी इंचार्ज कलेक्ट्रेट को पीटा गया। मौके पर पहुंचे सिपाहियों ने किसी तरह दारोगा को बचाया। यहां आरोप है कि एक वकील के खिलाफ दारोगा ने जमीन विवाद में मुकदमा लिखा था। इसी की बातचीत के दौरान दुर्व्यहार किया। इसके बाद एसपी से शिकायत करने पहुंचे वकीलों ने बाहर निकलने पर दारोगा को पीट दिया। घटना के बाबत एसपी महराजगंज ने बताया की कुछ अधिवक्ताओं द्वारा कलेक्ट्रेट चौकी इंचार्ज के ऊपर हमला एवं दुर्व्यवहार की घटना के संबंध में सम्यक धाराओं में आरोपियों के विरुद्ध विधिक कार्रवाई की जा रही है।



वहीं कानपुर देहात में मंगलपुर थाना क्षेत्र के कंचौसी चौकी इंचार्ज धीरेंद्र कुमार को मंगलवार रात नहर पुल कंचौसी निवासी सुधीर उर्फ लल्ला ने सूचना दी कि उनके घर एक शराबी लेटा है। चौकी इंचार्ज ने सिपाही अरुण कुमार व खजान सिंह को मौके पर भेजा। दोनों ने शराबी की पहचान कर उसके गांव मधवापुर के प्रधान को सूचना दी। इसके बाद पुलिस वापस चौकी आ गई। आरोप है कि कुछ देर बाद सुधीर उर्फ लल्ला व नरेंद्र उर्फ बउवा स्कूटी से चौकी पहुंचे व सूचना पर तीव्रता से कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए चौकी इंचार्ज के साथ गाली गलौज करने लगे।


चौकी इंचार्ज के गाली देने से मना करने पर दोनों ने उनके साथ मारपीट की। बचाव करने आए अन्य पुलिस कर्मियों को भी मारा पीटा। आरोप है कि दोनों ने बिकरू कांड जैसी घटना दोहराने की धमकी भी दी। पुलिस की वर्दी उतरवाने व अशोभनीय भाषा का प्रयोग किया। चौकी इंचार्ज के मंगलपुर थाने में सूचना देने पर दोनों स्कूटी छोड़कर भाग निकले। चौकी इंचार्ज की तहरीर पर पुलिस ने सुधीर उर्फ लल्ला व नरेंद्र उर्फ बउवा के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

No comments:

Post a Comment