Monday 16 September 2024

आजमगढ़ फूलपुर संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की हुई मौत गले पर थे चोट के निशान, हाथ पर लिखा सुसाईट नोट भाई की तहरीर पर ससुराल पक्ष के 8 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा


 आजमगढ़ फूलपुर संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की हुई मौत


गले पर थे चोट के निशान, हाथ पर लिखा सुसाईट नोट


भाई की तहरीर पर ससुराल पक्ष के 8 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के फूलपुर क्षेत्र के उदपुर गांव में रविवार की रात विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने का मामला सामने आया है। विवाहिता के गले पर चोट के निशान थे, हाथ पर सुसाईट नोट लिखा था। भाई ने दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए जांच पड़ताल कर विधिक कार्रवाई में जुट गई।


मुबारकपुर थाना क्षेत्र के बम्हौर गांव निवासी सुक्खु विश्वकर्मा की पुत्री 23 वर्षीया कंचन की शादी डेढ़ साल पूर्व फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के उदपुर गांव निवासी राहुल विश्वकर्मा के साथ हुई थी। राहुल मुंबई में रहकर फर्निचर का काम करता है। रविवार की रात कंचन अपने कमरे में मृत मिली। उसके गले में चोट के निशान थे, हाथ पर सुसाईट नोट में प्रताड़ित करना लिखा था। विवाहिता की मौत की सूचना मिलने पर लोगों की भीड़ जुट गई। गांव के प्रधान अमित यादव ने रात करीब 11 बजे घटना की सूचना पुलिस और मायके पक्ष को दी। रात में ही मायके पक्ष के लोग मौके पर पहुंच गए। 


पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचे कंचन के भाई अनिल विश्वकर्मा ने आरोप लगाया कि दहेज में दो लाख रुपये और बाइक की मांग को लेकर परिवार के लोग आए दिन कंचन को प्रताड़ित करते थे। जिसको कई बार पंचायत हुई पर कोई निष्कर्ष नहीं निकला।


 रविवार को भी कंचन ने फोन कर घर पर प्रताड़ित करने की सूचना दी थी इसके बाद कंचन के परिवार के लोग उससे मोबाइल छीन लिए थे। उसने घटना में शामिल लोगों का नाम अपने हाथ पर लिखा है। घटना की सूचना मिलने पर फोरेंसिक टीम के साथ पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की। कोतवाल शशिचंद चौधरी ने बताया कि मामले में ससुराल के आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

आजमगढ़ दीदारगंज पुलिस ने छेड़खानी करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार


 आजमगढ़ दीदारगंज पुलिस ने छेड़खानी करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज थाने पर 14 सितम्बर 2024 को वादिनी मुकदमा ने लिखित तहरीर देकर बताया कि  मो0 फहीम पुत्र मैनुद्दीन ग्राम चरौवा थाना दीदारगंज द्वारा वादिनी की नाबालिक लड़की के साथ छेड़खानी की गयी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया।


 मुकदमें में फरार चल रहे आरोपी को सोमवार सुबह लगभग 6:30 बजे पल्थी तिराहे के पास से थानाध्यक्ष दीदारगंज इंस्पेक्टर अखिलेश कुमार के नेतृत्व में उप निरीक्षक नागेंद्र पांडेय ,करमुल्ला अली कांस्टेबल राहुल राज ने किशोरी के साथ छेड़खानी करने वाले मो0 फहीम पुत्र मैनुद्दीन ग्राम चरौवा थाना दीदारगंज आजमगढ को पल्थी तिराहे से हिरासत में लेकर न्यायालय भेज दिया गया।




आजमगढ़ दीदारगंज से प्रवीण यादव कि रिपोर्ट।

आजमगढ़ फूलपुर तार चोरी करते समय करंट से ही हुई थी हर्षित की मौत 2 दोस्त और कबाड़ी गिरफ्तार,पुलिस ने किया मामले का पर्दाफाश


 आजमगढ़ फूलपुर तार चोरी करते समय करंट से ही हुई थी हर्षित की मौत



2 दोस्त और कबाड़ी गिरफ्तार,पुलिस ने किया मामले का पर्दाफाश




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के अंबारी पांडेय का पूरा गांव में बाजरे के खेत में मिली शव की घटना का खुलासा सोमवार को पुलिस ने कर दिया। पुलिस की जांच में पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार करंट से ही हर्षित की मौत का कारण सामने आया है। पुलिस ने मृतक के दो दोस्तों के साथ ही एक कबाड़ी को भी इस मामले में गिरफ्तार किया है। उक्त सभी युवक मिलकर विद्युत तार चोरी करने का काम करते थे।


फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के अंबारी पांडेय का पूरा गांव में 12 सितंबर 2024 को हर्षित चौबे (16) पुत्र मुकेश चौबे का शव घर के पास ही बाजरे के खेत में मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हर्षित की मौत का कारण करंट लगना साबित हुआ था। पुलिस की जांच में भी हर्षित की मौत का कारण करंट ही मिला। सोमवार को पुलिस ने पांडेय का पूरा गांव निवासी जगदीश यादव, नकुल राजभर व पवई थाना क्षेत्र के ओरिल गांव निवासी जियालाल को भेड़िया मंदिर के पास से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों के पास से लगभग 10 मीटर बिजली का तार बरामद हुआ है। 


पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि तीनों ने गांव के पास से गई 33 केवी बिजली के तार को पेड़ के सहारे चढ़ कर एक छोर का सबसे ऊपर का तार काटकर नीचे गिरा दिए। इसके बाद तीनों दूसरे विद्युत पोल जो महेंद्र पांडेय के बाजरे के खेत के पास आकर जमीन पर गिरे हुए विद्युत तार को हर्षित चौबे उर्फ शिवा प्लास से काटने लगा कि तभी उस विद्युत तार में करंट आ गया और हर्षित चौबे उर्फ शिवा को करंट लग गया। उसको बचाने में नकुल राजभर को भी करंट के झटके लगे थे। फिर लाइट तुरंत कट गई। बिजली का करंट लगने से हर्षित चौबे उर्फ शिवा मौके पर अचेत हो गया। काफी प्रयास के बाद भी जब वह होश में नहीं आया तो नकुल व जगदीश मिलकर उसे वहां से उठाकर बाजरे के खेत में ले जाकर छिपाकर भाग गए। 


किसी को कोई सूचना लोग नहीं दिए और जब बाजरे के खेत से उसका शव मिला तब से वह लोग और काफी डर गए। इधर-उधर छिपकर रह रहे थे। पैसा न होने के कारण कहीं भाग नहीं पा रहे थे। पूछताछ में नकुल व जगदीश ने बताया कि 07 सितंबर 2024 को समय करीब 9.30 बजे सुबह दोनों साथ में घूम रहे थे।


 सरकारी ट्यूबवेल के पास से घूमते हुए पहुंचे तो ट्यूबवेल पर उनका दोस्त हर्षित चौबे उर्फ शिवा मिला, जो चिंतित था। फिर वह तीनों लगभग 11 बजे दिन तक गांव के काली माता मंदिर पर जाकर बैठे थे। इसके बाद वहां से चलकर लगभग 11.30 बजे शराब के ठेके पर गए। हर्षित चौबे उर्फ शिवा के पास 100 रुपये था व 100 रुपये नकुल राजभर के पास था, तीनों ने शराब ठेका से एक शीशी शराब व गुड्डू की दुकान से नमकीन, कोल्डड्रींक, सिगरेट एवं गुटका लिए और शराब ठेका के पीछे बैठकर शराब पिए। शराब पीकर तीनों वहां से निकल गए। उन लोगों के पास पैसा नहीं था लेकिन और शराब पीनी थी। ऐसे में उन्हें पैसे की आवश्यकता थी। तीनों ने गांव के पास से जा रही 33 केवी बिजली के तार जिसमें करंट नहीं आता है। बिजली का तार काटकर उसे बेचकर पैसे की व्यवस्था करने की योजना बनाए। उसके पूर्व में भी तीनों मिलकर उक्त बिजली के तार को काटकर अंबारी बाजार में जियालाल के कबाड़ के दुकान पर लगभग 10 मीटर बिजली के तार को बेचे थे। हर्षित चौबे उर्फ शिवा ने पिलास की व्यवस्था किया था।



https://www.news9up.com/2024/09/5-5-2.html


https://www.news9up.com/2024/09/blog-post_49.html


https://youtu.be/MNUsbQWCPYA?si=IQ90U65i5YUcS3KD


https://www.news9up.com/2024/09/25.html

लखनऊ प्रदेश को मिल सकता है एक और जिला इस मंडल में बनाने की चल रही है योजना


 लखनऊ प्रदेश को मिल सकता है एक और जिला


इस मंडल में बनाने की चल रही है योजना



उत्तर प्रदेश लखनऊ, यूपी को एक और जिला मिल सकता है। अगर यह जिला बनता है तो प्रदेश में जिलों की संख्या 76 हो जाएगी। प्रदेश में फरेंदा को नया जिला बनाने के लिए गोरखपुर के कमिश्नर से रिपोर्ट मांगी गई है। इस संबंध में राजस्व परिषद के आयुक्त एवं सचिव की ओर से गोरखपुर के डीएम को पत्र भेजा गया है।


 इसमें कहा गया है कि महराजगंज की तहसील फरेंदा व नौतनवा और गोरखपुर की तहसील कैंम्पियरगंज को मिलाकर फरेंदा बनाए जाने के संबंध में अपनी रिपोर्ट स्पष्ट संस्तुति के साथ दें। डीएम को यह रिपोर्ट गोरखपुर के मंडलायुक्त के जरिये राजस्व परिषद को भेजनी है। वहीं, राजस्व परिषद के अध्यक्ष अनिल कुमार का कहना है कि सामान्य प्रक्रिया के तहत जिलों से रायशुमारी के लिए पत्र जारी हुआ है। फिलहाल शासन स्तर पर कोई नया जिला बनाने का प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है।


 सूत्रों के अनुसार महराजगंज जिला प्रशासन ने इस प्रस्ताव को लेकर असमहित जाहिर की है। उनका कहना है कि नया जिला बनने पर महराजगंज में सिर्फ दो तहसीलें महराजगंज सदर और निचलौल बची रहेंगी। जो कि शासन के अनुरूप नहीं होगा। एक जिले में कम से कम तीन तहसीलें होनी चाहिए। सामान्य प्रक्रिया के तहत जिलों से रायशुमारी के लिए पत्र जारी हुआ है। फिलहाल शासन स्तर पर कोई नया जिला बनाने का प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है।- अनिल कुमार, अध्यक्ष, राजस्व परिषद

आजमगढ़ मुबारकपुर विवाद के बाद युवक को मारी गोली, हुई मौत पैसे के लेनदेन को लेकर हुआ था विवाद पुलिस अधीक्षक सहित फोर्स मौके पर पहुंची


 आजमगढ़ मुबारकपुर विवाद के बाद युवक को मारी गोली, हुई मौत


पैसे के लेनदेन को लेकर हुआ था विवाद

पुलिस अधीक्षक सहित फोर्स मौके पर पहुंची


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के मुबारकपुर थाना क्षेत्र के देवकली तारन में आज दोपहर में पैसे के लेन देन के विवाद में दूसरे पक्ष ने युवक को गोली मार दी। गोली लगने से घायल युवक को इलाज के लिए मऊ सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गयी।

मुबारकपुर थाना क्षेत्र के अतरडीहा निवासी तेज सिंह उम्र 32 वर्ष पुत्र ज्वाला सिंह गाय-भैंस बेचने का काम करता था। आज दोपहर करीब 1.30 थाना क्षेत्र के गोंछा के पास कुछ लोगों के साथ हुए विवाद के बाद दूसरे पक्ष के लोगों ने उसे गोली मार दी। घायलावस्था में उसे एम्बुलेंस द्वारा इलाज के लिए सदर अस्पताल मऊ में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गयी।

मृतक के चाचा के लड़के विनोद कुमार सिंह ने बताया कि उसके भाई तेज सिंह से कुछ लोगों से पैसे के लेन-देन को लेकर विवाद चलता था, आज उसी पैसे को देने के लिए उन लोगों द्वारा उसके भाई को बुलाया गया था, जहां विवाद के बाद उसे गोली मार दी गयी। विनोद कुमार सिंह ने बताया कि करीब 2.5 लाख रूपये की बात बतायी जा रही थी जिसमें विपक्षी द्वारा चेक दिया था लेकिन खाते में पैसे नहीं थे। 

बता दें कि घटना के समय विनोद कुमार सिंह द्वारा खुद को जनपद मुख्यालय में होना बताया गया है। घटना की सूचना के बाद पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना सहित पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गयी। पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ हेमराज मीना ने बताया कि कुछ लोगों के नाम प्रकाश में आये हैं। मेरे द्वारा टीम का गठन कर दिया गया है, जल्द ही उनकी गिरफ्तारी कर ली जायेगी।

आजमगढ़ बरदह कुएं में गिरने से युवक की हुई मौत बीती शाम बाउंड्री पर बैठने के दौरान बिगड़ा था संतुलन माता पिता की 3 वर्ष पूर्व हो चुकी है मौत


 आजमगढ़ बरदह कुएं में गिरने से युवक की हुई मौत


बीती शाम बाउंड्री पर बैठने के दौरान बिगड़ा था संतुलन


माता पिता की 3 वर्ष पूर्व हो चुकी है मौत



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के बरदह थाना क्षेत्र में बीती शाम कुएं पर बैठे युवक का संतुलन बिगड़ने से वह कुएं में गिर गया। पड़ोसियों ने देखते ही शोर मचाया। 2 घंटे के प्रयास के बाद उसे कुएं से बाहर निकल गया। परिजन उसे स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र पर ले गए जहां डॉक्टरों से मृत्यु घोषित कर दिया।


विकास राय उम्र 35 वर्ष पुत्र स्व शंभू निवासी बकेश थाना बरदह रविवार की शाम कुएं की बाउंड्री पर बैठा था। बताया जा रहा है कि अचानक उसका संतुलन बिगड़ गया जिससे वह कुएं में गिर गया। पड़ोसियों ने देखते ही शोर मचाया। 2 घंटे के काफी प्रयास के बाद उसे कुएं से बाहर निकल गया। लोग उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले गए जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 


मृतक के माता पिता की तीन वर्ष पूर्व ही मौत हो चुकी है। वह चार बहनों में सबसे छोटा था। सभी बहनों की शादी हो गई थी। मृतक तीन वर्ष से घर पर रह कर खेती बारी का कार्य करता था। पत्नी नमृता राय, पुत्र रुधांश 11 वर्ष, संस्कार 09 वर्ष समेत परिजनों का रो रो के बुरा हाल रहा। वह परिवार का इकलौता सहारा था।

Sunday 15 September 2024

भदोही हिरासत में लिया गया सपा विधायक का बेटा गिरफ्तारी के डर से अंडरग्राउंड हुए पति- पत्नी


 भदोही हिरासत में लिया गया सपा विधायक का बेटा


गिरफ्तारी के डर से अंडरग्राउंड हुए पति- पत्नी




 उत्तर प्रदेश भदोही किशोरी से उत्पीड़न और आत्महत्या के लिए उकसाने और बंधुआ मजदूरी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज होने के बाद सपा विधायक जाहिद जमाल बेग और उनकी पत्नी सीमा बेग गिरफ्तारी के डर से अंडरग्राउंड हो गए। विधायक व उनकी पत्नी ने शनिवार को ही आवास छोड़ दिया। रविवार को विधायक के आवास पर पहुंची पुलिस ने विधायक के बेटे जईम बेग को हिरासत में लेकर कोतवाली आई। कोतवाली में विधायक के बेटे से पूछताछ चल रही है। विधायक के आवास पर सुबह से ही सपा कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा हुआ है। 


भदोही नगर के पचभैया वार्ड स्थित सपा विधायक जाहिद बेग के आवास पर बीते आठ सितंबर 2024 की रात 17 वर्षीय किशोरी ने फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली। किशोरी बीते नौ सालों से विधायक आवास पर काम करती थी। घटना के अगले दिन श्रम विभाग, सीडब्ल्यूसी और पुलिस की टीम ने आवास से एक और नाबालिग किशोरी को बरामद किया। किशोरी के मां-बाप और परिजनों के साथ बरामद किशोरी के बयान के आधार पर पुलिस ने विधायक और उनकी पत्नी के खिलाफ बंधुआ मजदूरी, उत्पीड़न और आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में मुकदमा दर्ज किया है।


 इधर, मुकदमा दर्ज होने की भनक लगते ही गिरफ्तारी के डर से विधायक और उनकी पत्नी आवास छोड़कर अंडरग्राउंड हो गए। रविवार को अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. तेजबीर सिंह के साथ पुलिस टीम विधायक आवास पर धमक पड़ी। पुलिस ने आवास से विधायक के बेटे जईम बेग को हिरासत में ले लिया और उन्हें पूछताछ के लिए कोतवाली लेकर आई। दूसरी तरफ विधायक के आवास पर सपा कार्यकर्ताओं का भी जमावड़ा है। आवास पर पुलिस का पहरा भी बढ़ा दिया गया है।


https://www.news9up.com/2024/09/blog-post_60.html

आजमगढ़ नवागत जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने ग्रहण किया कार्यभार प्रधानमंत्री द्वारा सम्मानित भी किये जा चुके हैं जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल


 आजमगढ़ नवागत जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने ग्रहण किया कार्यभार



प्रधानमंत्री द्वारा सम्मानित भी किये जा चुके हैं जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के 67वें जिलाधिकारी के रूप में 2011 बैच के आईएएस अधिकारी नवनीत सिंह चहल ने रविवार शाम को पदभार ग्रहण कर लिया। ज्ञात हो कि विशाल भारद्वाज के स्थानान्तरण के बाद जनपद के नये जिलाधिकारी बने नवनीत सिंह चहल आगरा जिले से स्थानान्तरण के बाद जनपद की कमान संभाले हैं।


 इससे पहले करीब एक साल तक प्रयागराज जैसे जनपद के कमाल संभाल चुके हैं। नवनीत सिंह चहल पानीपत के रहने वाले हैं और इन्हें प्रधानमंत्री द्वारा सम्मानित भी किया जा चुका है।

आजमगढ़ सरायमीर मंगेतर संग गई युवती का पोखरे में मिला शव निवास प्रमाण पत्र बनवाने के बहाने निकली थी घर से दशहरे बाद थी तिलक, मई 2026 में होनी थी शादी


 आजमगढ़ सरायमीर मंगेतर संग गई युवती का पोखरे में मिला शव


निवास प्रमाण पत्र बनवाने के बहाने निकली थी घर से


दशहरे बाद थी तिलक, मई 2026 में होनी थी शादी



आजमगढ़ सरायमीर थाना क्षेत्र के कोरौली बुजुर्ग गांव के पोखरे में रविवार को साढ़े 10 बजे दिन में 16 वर्षीय बालिका का शव मिलने से सनसनी फैल गई। मिली जानकारी के मुताबिक मृतका सरायमीर थाना क्षेत्र के बरवा रसूलपुर गांव निवासी 16 वर्षीय अंजलि जो राजकीय बालिका इंटर कॉलेज सरायमीर में कक्षा 12 की छात्रा थी। 


सूचना मिलते ही सरायमीर थाना प्रभारी निरीक्षक यादवेन्द्र पांडेय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के मुंडियार गांव निवासी सुभाष चंद के पुत्र नीरज से करीब दो वर्ष पूर्व उसकी शादी तय हुई थी। दशहरा बाद तिलक का कार्यक्रम होना था। मई 2026 में शादी होना तय हुआ था।


बालिका के पिता राम केसर के अनुसार शुक्रवार को दिन में 12 बजे मेरी पुत्री बस्ती चौराहे पर जाति निवास प्रमाण पत्र बनवाने गई थी। वहीं से नीरज उसको अपने साथ लिवा कर कहीं चला गया। शाम तक पुत्री नहीं लौटी। रविवार को कोरौली बुजुर्ग पोखरे में उसका शव मिला। नीरज ने बताया कि मैंने शुक्रवार को शाम में ही भरौली गांव के पास उसे छोड़ कर वापस घर चला गया था। प्रभारी निरीक्षक यादवेन्द्र पांडेय ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट होगा। आरोपित को पकड़ लिया गया है। पूछताछ हो रही है।


मृतका दो भाई एक बहन में बीच की थी। बड़े भाई अरुण पूना शहर में रहते हैं। छोटा भाई अनिल कक्षा 8 में पढ़ता है। मृतका की मां सुमित्रा , पिता राम केसर सहित स्वजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया। मृतका के चाचा मुन्नालाल ने शनिवार को बहला फुसलाकर भगा लें जाने का आरोप लगाकर मंगेतर नीरज ग्राम मुंडियार थाना कोतवाली फूलपुर जनपद आजमगढ़ के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

आजमगढ़ निजामाबाद, फरिहा पुलिस चौकी की बगल से मोटर साइकिल चोरी पुलिस की कार्य शैली पर उठे सवाल, घटना सीसीटीवी में हुई कैद


 आजमगढ़ निजामाबाद, फरिहा पुलिस चौकी की बगल से मोटर साइकिल चोरी



पुलिस की कार्य शैली पर उठे सवाल, घटना सीसीटीवी में हुई कैद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना क्षेत्र के फरिहा पुलिस चौकी से करीब 50 मीटर की दूरी से बीती रात मोटर साइकिल को चोर ने चोरी कर लिया। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। फरिहा गांव निवासी मोहम्मद हाशिम पुत्र अबुल कलाम फरिहा चौक पर मकान बना कर रहते है। पूरा परिवार रात के समय दरवाजा बंद करके सोया हुआ था और उनकी मोटरसाइकिल बरामदें में खड़ी थी। जब चोर घर के अंदर घुसने में असफल रहे तो बरामदे में खड़ी मोटरसाइकिल को उठा ले गए।


 चौक पर पुलिस बूथ पर पुलिस के तैनात रहते हुए भी चोरी की घटना होना पुलिस की कार्यशैली पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया। पीड़ित द्वारा चौकी प्रभारी को चोरी की घटना की सूचना दे दी गई है।


 इस बाबत निजामाबाद थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना की जानकारी हुई है मौके पर फरिहा चौकी प्रभारी को भेज दिया गया है। वही फरिहा चौकी से मात्र लगभग 50 मीटर की दूरी पर हुई चोरी की घटना ने पुलिस पर सवालिया निशान खड़ी कर दिए हैं। स्थानीय लोगों द्वारा कहा जा रहा है कि जब पुलिस चौकी के बगल में ही चोरी हो जा रही है तो अन्य जगह चोरी कि घटनाओं का होना लाजमी है।

आजमगढ़ मेंहनगर घर से लापता हुई विवाहिता परिजनों से रहती थी अलग, पति रहता है बाहर


 आजमगढ़ मेंहनगर घर से लापता हुई विवाहिता



परिजनों से रहती थी अलग, पति रहता है बाहर




उत्तर प्रदेश जनपद आजमगढ़ के मेहनगर थाना क्षेत्र के लौदह इमादपुर ग्राम निवासी रिंका देवी उम्र 28 वर्ष पत्नी सुबेदार सरोज 8 सितंबर 2024 की शाम करीब 4 बजे घर से कहीं लापता हो गई। बता दे की वह अपने ससुरालीजनों से अलग रहती थी। उसका पति सूबेदार सरोज रोजी-रोटी के सिलसिले में गुजरात प्रदेश में रहता है। उसकी अभी कोई संतान नहीं थी। परिजनों ने मेहनगर थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। 


थाना प्रभारी मेहनगर द्वारा गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करते हुए उसकी तलाश शुरू कर दी। थाना प्रभारी ने कहा कि अगर किसी को भी इस महिला के बारे में जानकारी मिले तो मोबाइल नंबर 9454402916 थाना प्रभारी मेंहनगर व सीओ लालगंज का मोबाइल न. 9454401303 तथा महिला के पति का मोबाइल नंबर 9919466657 पर सूचित करे।

आजमगढ़ दीदारगंज सीआईडी कर्मी बनकर जांच के नाम पर पासपोर्ट आवेदकों से कर रहा वसूली पीड़ित ने थाने में दर्ज कराया मुकदमा


 आजमगढ़ दीदारगंज सीआईडी कर्मी बनकर जांच के नाम पर पासपोर्ट आवेदकों से कर रहा वसूली



पीड़ित ने थाने में दर्ज कराया मुकदमा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सीआईडी कर्मी बनकर एक व्यक्ति पासपोर्ट आवेदकों से जांच के नाम पर पिछले कुछ दिनों से वसूली कर रहा है। ऐसा एक मामला दीदारगंज थाना क्षेत्र में आया है। एक पासपोर्ट आवेदक द्वारा इस मामले में मुकदमा भी पंजीकृत कराया गया है। पीड़ित का आरोप है कि एक व्यक्ति फर्जी सीआईडी कर्मी बनकर उससे जांच के नाम पर एक हजार रुपये ठग लिया। मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। इस मामले में और भी लोगों के सम्मिलित होने की आशंका जताई जा रही है।


दीदारगंज थाना क्षेत्र के नौहरा गांव निवासी अबुजर पुत्र मो. अरशद ने मुकदमा पंजीकृत कराया है। उन्होंने पुलिस को अवगत कराया कि उन्होंने करीब दो माह पूर्व पासपोर्ट बनवाने के लिए आवेदन किया था। जिसकी जांच में करीब एक माह पहले एक व्यक्ति उनके गांव में जांच करने के लिए आया। 


जिसने बताया कि वह सीआईडी में है। जांच करने आया है। अबुजर व उसके भाई अबुजैद दोनों ने आवेदन किया था। कथित सीआईडी कर्मी ने उनसे 500 रुपये जांच के नाम पर मांगे। दोनों ने 500-500 रुपये यानी 1000 रुपये जांच के नाम पर दे दिए। इसके बाद उक्त व्यक्ति चला गया। बाद में अबुजर की जानकारी में आया कि उक्त व्यक्ति कोई सीआईडी नहीं है, बल्कि फर्जी तरीके से सीआईडी बनकर पैसा ठगता है। आस पास के गांव में काफी लोगों से जांच के नाम पर पैसा ठग चुका है। पीड़ित ने आशंका जताई है कि उक्त व्यक्ति गिरोह के रूप में पैसा ठगने का काम करता है। एसपी ग्रामीण चिराग जैन ने बताया कि एक पासपोर्ट आवेदक द्वारा दीदारगंज थाने में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। आरोप है कि सीआईडी कर्मी बनकर एक व्यक्ति पासपोर्ट जांच के नाम पर ठगी करने का काम करता है। मामले की जांच चल रही है। इसके साथ अन्य लोगों के सम्मिलित होने की आशंका है।

Saturday 14 September 2024

आजमगढ़ के चीफ इंजीनियर सहित 2 सस्पेंड बिजली विभाग के 2 अफसरों पर योगी सरकार ने लिया सख्त एक्शन


 आजमगढ़ के चीफ इंजीनियर सहित 2 सस्पेंड



बिजली विभाग के 2 अफसरों पर योगी सरकार ने लिया सख्त एक्शन


उत्तर प्रदेश लखनऊ भ्रष्टाचार मामले में बिजली विभाग के दो अफसरों पर योगी सरकार ने सख्त एक्शन लिया है। प्रदेश सरकार के आदेश पर कारपोरेशन प्रबंधन ने मेरठ के अधीक्षक अभियंता और आजमगढ़ के मुख्य अभियंता को तुरंत सस्पेंड कर दिया गया है।


 अधीक्षण अभियंता पर ठेकेदारों से रिश्वत लेने की शिकायत हुई थी जबकि मुख्य अभिंयता पर मानकों के अनुरूप उपकरण उपलब्ध नहीं कराने के मामले में दोषी पाया गया था।


 यूपी सरकार को मेरठ में तैनात अधीक्षण अभियंता वेद प्रकाश कौशल के खिलाफ शिकायत मिली थीं। उन पर आरोप लगाए गए हैं कि उपकेंद्रों की मरम्मत, पार्कों के सौंदर्याकरण के लिए 41 करोड़ के टेंडर जारी करने के लिए ठेकेदारों से छह फीसदी करीब 2.5 करोड़ रुपये की रिश्वत ली गई। इसके अलावा वेद प्रकाश कौशल के खिलाफ भ्रष्टाचार की विभिन्न शिकायतें भी मिली।


 अधीक्षण अभियंता वेद प्रकाश कौशल वाराणसी से तबादला होकर मेरठ आए थे। मेरठ में सिविल दफ्तर में पहले भी अफसरों और कर्मचारियों पर आरोप लगते रहे हैं। पिछले दिनों अधिशासी अभियंता के तबादले के बाद पीवीवीएनएल में रार हो गई थी। अधिशासी अभियंता ने अधीक्षण अभियंता, निदेशक पीवीवीएनएल और एमडी पर आरोप लगाते हुए शासन से शिकायत की थी। इसके बाद मामला तूल पकड़ा। निलंबित अधीक्षण अभियंता वाराणसी में अपने कार्यकाल के दौरान विभिन्न आरोपों से घिरे रहे। बताया जा रहा है कि विजिलेंस जांच भी इनके खिलाफ चल रही है।

आजमगढ़ जहानागंज हिन्दी दिवस पर एसकेडी में हुए विविध कार्यक्रम हिंदी एक भाषा नहीं बल्कि हमारी सांस्कृतिक और ऐतिहासिक धरोहर का एक अहम हिस्सा-विजय बहादुर सिंह, संस्थापक


 आजमगढ़ जहानागंज हिन्दी दिवस पर एसकेडी में हुए विविध कार्यक्रम



हिंदी एक भाषा नहीं बल्कि हमारी सांस्कृतिक और ऐतिहासिक धरोहर का एक अहम हिस्सा-विजय बहादुर सिंह, संस्थापक




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जहानागंज क्षेत्र के धनहुंआ स्थित एसकेडी विद्या मन्दिर एवं एसकेडी इण्टर कॉलेज में शनिवार को राष्ट्रीय हिंदी दिवस मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय के विद्यार्थियों को हिंदी भाषा के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से हिंदी दोहे, शायरी, कविता, भाषण और पोस्टर बनाने की प्रतियोगिता संपन्न करायी गयी। जिसमें छात्र/छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम की शुरूआत मां सरस्वती की वंदना से हुई। इसके पश्चात राष्ट्रभाषा को समर्पित कार्यक्रमों की श्रृंखला काफी देर तक चली। छात्र/छात्राओं ने विभिन्न कविताओं से जहां लोगों के दिल में अगाध प्रेम भरा। वहीं पोस्टर बनाकर यह भी दशार्या कि मानव के सांस्कृतिक विकास में मातृभाषा कितनी महत्वपूर्ण है।


 वाद विवाद प्रतियोगिता में हिन्दी के पक्ष और विपक्ष में काफी बहस हुई। अन्य भाषाओं के समक्ष वेैश्विक परिवेश में हिन्दी की स्थिति, हिन्दी लिपि की नियमबद्धता आदि विषयों पर प्रतिभागियों ने खूब बहस किया। एसकेडी विद्या मन्दिर में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में नितिन, दिव्यांशी, सुमन, रिया, रागिनी, प्रांजल, मिथिलेश, आंचल आदि की प्रस्तुति काफी सराहनीय रही। वहीं एसकेडी इण्टर कॉलेज में आदिती, अंशिका रोली, अंकिता, विजय आदि ने भी वाद विवाद प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन किया।


अपने वक्तव्य में विद्यालय के संस्थापक विजय बहादुर सिंह ने कहा कि हिंदी दिवस हर साल 14 सितंबर को मनाना हिंदी भाषा के प्रति सम्मान और प्रेम को दर्शाता है। यह दिन हम सभी भारतीय को याद दिलाता है कि हिंदी एक भाषा नहीं बल्कि हमारी सांस्कृतिक और ऐतिहासिक धरोहर का एक अहम हिस्सा है। विद्यालय के प्रधानाचार्य कुंवर आलोक सिंह ने संदेश दिया कि हिंदी दुनिया की एकमात्र ऐसी भाषा है जो अ अनपढ़ से शुरू होकर ज्ञ ज्ञानी पर समाप्त होती है। मातृभाषा हमारी एक अलग पहचान बनाती है। हिंदी भाषा का प्रयोग हमें न केवल घर और कार्यालय में ही करना चाहिए बल्कि समाज के सभी क्षेत्रों में भी करना चाहिए। एसकेडी इण्टर कॉलेज में अपने वक्तव्य को रखते हुए व्यवस्थापक श्रीकांत सिंह ने कहा कि कोई भी व्यक्ति जितनी सरलता से ज्ञानार्जन अपनी मातृभाषा में कर लेता है उतनी अन्य भाषा में नहीं। इसलिए मातृभाषा के महत्व को कभी भी नहीं भूलना चाहिए। वरिष्ठ अध्यापक संतोष सिंह ने हिन्दी भाषा के विभिन्न पहलुओं पर विधिवत प्रकाश डाला। कार्यक्रम को सफल बनाने में इन्द्रसहाय, ममता, प्रियंका, पूजा, गायत्री आदि की भूमिका काफी अहम रही।

आजमगढ़ फूलपुर विशेष मानसिक चिकित्सा शिविर संपन्न


 आजमगढ़ फूलपुर विशेष मानसिक चिकित्सा शिविर संपन्न



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर मे आज दिनांक 14 सितंबर 2024 को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र CHC फूलपुर आजमगढ़ पर विशेष मानसिक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर अखिलेश कुमार की देखरेख में किया गया।


शिविर का उद्घाटन नगर पंचायत अध्यक्ष फूलपुर राम अशीष बरनवाल ने फीता काटकर किया शिविर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फूलपुर के सभी चिकित्सक चिकित्सा कर्मी तन मन से लग रहे नोडल चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर मोहम्मद अजीम ने एक दिन पूर्व से ही शिविर को सफल बनाने में अपना सर्वोच्च योगदान दिया तथा बड़ी ही सक्रियता से शिविर के संपन्न होने तक लग रहे।


 जिला अस्पताल आजमगढ़ से भी मानसिक रूप विशेषज्ञ चिकित्सा शिविर में भाग लिए नगर क्षेत्र तथा ग्रामीण क्षेत्र के लोगों ने बहुत ही भारी संख्या में उपस्थित रहकर अपने-अपने रोगों का इलाज करवाया शिविर में कुल 509 मरीज का परीक्षण एवं सफल उपचार किया गया।


https://www.news9up.com/2024/09/14-2024.html


https://youtu.be/OXfdV9QMvkI?si=9sYEfIqo7CyqV4vF

आजमगढ़ पुलिस ने 18.5 लाख कीमत के 101 एण्ड्रायड मोबाइल फोन किया बरामद अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण चिराग जैन द्वारा स्वामियों को सौंपा गया मोबाइल


 

आजमगढ़ पुलिस ने 18.5 लाख कीमत के 101 एण्ड्रायड मोबाइल फोन किया बरामद


अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण चिराग जैन द्वारा स्वामियों को सौंपा गया मोबाइल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस द्वारा खोए हुए कुल 101 एण्ड्रायड मोबाइल फोन बरामद किया गया, मोबाइल फोन की कीमत करीब 18.5 लाख रूपया बताई जा रही है। वर्ष 2024 में अब तक कुल 718 एण्ड्रायड मोबाइल फोन (कीमत लगभग 01 करोड़ 11 लाख रूपया) बरामद कर स्वामियों को सुपुर्द किया जा चुका है। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण आजमगढ़ चिराग जैन द्वारा फोन स्वामियों को मोबाइल फोन सुपुर्द किया गया। बता दें कि हेमराज मीना, पुलिस अधीक्षक द्वारा नागरिकों के गुमशुदा खोये हुए मोबाइल फोन बरामद किये जाने हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में गुमशुदा मोबाइल धारकों द्वारा सी0ई0 आई0आर पोर्टल पर आनलाइन अपनी शिकायत दर्ज की जाती है, जिन्हे बरामद करने हेतु आशीष पाण्डेय सीसीटीएनएस प्रभारी को निर्देशित किया गया था।


 जनपद में माह फरवरी 2024 से गुमशुदा मोबाइल फोन की बरामदगी हेतु अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें गुमशुदा मोबाइल धारकों द्वारा सी0ई0आई0आर पोर्टल पर आनलाइन अपनी शिकायत दर्ज की जाती है। पुलिस द्वारा माह फरवरी से जुलाई 2024 तक कुल 617 एण्ड्रायड मोबाइल फोन (कीमत लगभग 92.5 लाख रुपये) बरामद कर मोबाइल फोन स्वामियों को सुपुर्द किये जा चुके है। जिसके क्रम में माह अगस्त 2024 में पुलिस द्वारा जनपद में खोए हुए कुल 101 एण्ड्रायड मोबाइल फोन (कीमत लगभग 18.5 लाख रूपया) को सी0ई0आई0आर0 पोर्टल के माध्यम से बरामद किया गया हैं।


 आज शनिवार 14 सितंबर 2024 को अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण आजमगढ़ चिराग जैन द्वारा रिजर्व पुलिस लाइन आजमगढ़ में बरामद एण्ड्रायड मोबाइल फोन को प्रत्येक स्वामियों को सुपुर्द किया गया हैं। इस तरह से विगत 7 माह में कुल 718 एण्ड्रायड मोबाइल फोन (कीमत लगभग 01 करोड़ 11 लाख रूपये) को बरामद कर मोबाइल फोन स्वामियों को सुपुर्द किया गया है।


https://youtu.be/JE45kzIUNgo?si=X4S60Yh4vr_uS21Q

उत्तर प्रदेश के 29 आईएएस अफसरों के तबादले मेरठ-प्रयागराज समेत इन जिलों के बदले डीएम, देखें पूरी लिस्ट


 उत्तर प्रदेश के 29 आईएएस अफसरों के तबादले



मेरठ-प्रयागराज समेत इन जिलों के बदले डीएम, देखें पूरी लिस्ट



लखनऊ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शुक्रवार देर रात 29 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। कई जिलों के जिलाधिकारियों के भी तबादले किए गए हैं। मेरठ-प्रयागराज और जौनपुर- मुजफ्फरनगर जैसे जिलों के डीएम शामिल हैं।


 सरकारी लिस्ट के अनुसार, सभी अधिकारियों को तत्काल नए पदों की जिम्मेदारी ग्रहण करने के निर्देश जारी हुए हैं। यूपी सरकार द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, बरेली की नगर आयुक्त निधि गुप्ता अमरोहा की डीएम, फिरोजाबाद के नगर आयुक्त घनश्याम मीना हमीरपुर, डॉ. दिनेश चंद्र को जौनपुर और जौनपुर के डीएम रविंद्र मंदर को प्रयागराज का डीएम बनाया गया है। मुजफ्फरनगर के जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा भंगारी को आगरा का जिलाधिकारी बनाया गया है।


 प्रयागराज के डीएम नवनीत चहल आजमगढ़ के डीएम बनाए गए हैं। प्रयागराज विकास प्राधिकरण के वीसी अरविंद चौहान को शामली का जिलाधिकारी बनाया गया है। शामली के जिलाधिकारी रविंद्र सिंह को फतेहपुर के डीएम बनाए गए हैं। आगरा के डीएम भानु चंद्र गोस्वामी को प्रभारी राहत आयुक्त के पद पर तैनाती दी गई है। इसके अलावा पीसीएस देवेंद्र पाल सिंह बदायूं के नए नगर मजिस्ट्रेट बने हैं। नगर विकास विभाग के विशेष सचिव धर्मेंद्र प्रताप सिंह को शाहजहांपुर का जिलाधिकारी बनाया गया है।


 फतेहपुर की जिलाधिकारी इंदुमती को चीनी उद्योग तथा गन्ना विकास विभाग की विशेष सचिव बनाया गया है। फिरोजाबाद नगर निगम के नगर आयुक्त घनश्याम मीना को हमीरपुर का जिलाधिकारी बनाया गया है। हमीरपुर के जिलाधिकारी राहुल पांडेय हाथरस के डीएम बने हैं। राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद के निदेशक अंजनी कुमार सिंह को मैनपुरी के जिलाधिकारी के पद के तैनाती दी गई है। शाहजहांपुर के जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह को भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग के विशेष सचिव के तौर पर तैनाती दी गई है। अमरोहा के जिलाधिकारी राजेश कुमार त्यागी को पंचायती राज में विशेष सचिव बनाया गया है।


https://www.news9up.com/2024/09/13.html

उत्तर प्रदेश जिलाधिकारी आजमगढ़ सहित 13 आईएएस अधिकारियों का हुआ तबादला नवनीत चहल होंगे आजमगढ़ के नए डीएम


 


उत्तर प्रदेश जिलाधिकारी आजमगढ़ सहित 13 आईएएस अधिकारियों का हुआ तबादला


नवनीत चहल होंगे आजमगढ़ के नए डीएम



उत्तर प्रदेश लखनऊ प्रदेश सरकार ने 13 आईएएस अफसरों को इधर से उधर कर दिया है। कई जिलो के डीएम बदले गए हैं। सीपी सिंह लखनऊ के नए जिलाधिकारी बनाए गए हैं। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि नियुक्ति विभाग ने पारदर्शिता के तमाम दावों के बावजूद मीडिया को तबादला सूची नहीं जारी की। इससे तमाम तरह की चर्चाएं भी शुरू हो गई हैं। इस बारे में प्रमुख सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक एम. देवराज को भी कई बार फोन किये गए एवं व्हाट्सएप मैसेज भी भेजे गए, लेकिन उन्होंने कोई उत्तर नहीं दिया। 


जानकारी के मुताबिक,निधि गुप्ता अमरोहा की डीएम, घनश्याम मीना हमीरपुर, दिनेश जौनपुर और रविंद्र मंडेर प्रयागराज के डीएम बनाए गए हैं। अरविंद भंगारी आगरा और नवनीत चहल आजमगढ़ के डीएम बने हैं। अरविंद चौहान को शामली का डीएम बनाया गया है। भानु चंद्र गोस्वामी को प्रभारी राहत आयुक्त के पद पर तैनाती दी गई है। 


चंद्र प्रकाश सिंह अभी तक बुलंदशहर के डीएम थे। भानु चंद्र गोस्वामी आगरा के डीएम थे। अरविंद कुमार चौहान अभी तक प्रयागराज विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष थे। इसके अलावा पीसीएस देवेंद्र पाल सिंह बदायूं के नए नगर मजिस्ट्रेट बने हैं।


https://www.news9up.com/2024/09/29.html

Friday 13 September 2024

जौनपुर साइबर क्राइम थाना जनपद जौनपुर द्वारा 101 गुमशुदा मोबाइल (कीमत करीब पच्चीस लाख रूपये) को बरामद कर मोबाइल स्वामियों को किया गया सुपुर्द


 

जौनपुर साइबर क्राइम थाना जनपद जौनपुर द्वारा 101 गुमशुदा मोबाइल (कीमत करीब पच्चीस लाख रूपये) को बरामद कर मोबाइल स्वामियों को किया गया सुपुर्द

उत्तर प्रदेश जौनपुर गुमशुदा मोबाइलों के प्रार्थना पत्रों के आधार पर साइबर क्राइम थाना जनपद जौनपुर पुलिस टीम द्वारा भिन्न-भिन्न थाना क्षेत्र से पीड़ितों के गुम हुए 101 मोबाइलो को पुलिस के अनुसार दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र, झारखण्ड, बिहार व उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से बरामद किया गया।

 बरामद मोबाईलों में मुख्यतः आईफोन, एप्पल, वन प्लस, वीवो, रेडमी, ओप्पो व समसंग कम्पनी की मोबाइल है, जिनका बाजार मूल्य लगभग 25 लाख रुपये है। बरामद मोबाइल को देवेश सिंह, क्षेत्राधिकारी नगर जनपद जौनपुर द्वारा मोबाइल स्वामियों को वितरित किया गया।

बरामदगी करने वाली पुलिस टीम- 
1. विनय प्रकाश सिंह, प्रभारी निरीक्षक साइबर क्राइम थाना जौनपुर।
2.उ0नि0 दिनेश कुमार, साइबर क्राइम थाना जौनपुर।
3.मु0आ0 अमरनाथ सिंह, मु0आ0 मुकेश कुमार, आरक्षी चन्दन यादव ,आरक्षी संग्राम सिंह यादव, आरक्षी सत्यम गुप्ता, आरक्षी सुगम यादव, आरक्षी प्रफुल्ल यादव, आरक्षी परवेज, आरक्षी अजीत कुमार कन्नौजिया, महिला आरक्षी आकांक्षा सिंह व महिला आरक्षी अंजली सिंह साइबर क्राइम थाना जौनपुर।


साइबर अपराध के प्रति जागरुकता ही बचाव है। साइबर अपराध के शिकार होने के तत्काल 1930 पर आनलाइन शिकायत करें अथवा www.cybercrime.gov.in पर शिकायत पंजीकृत करें या अपने नजदीकी थाने की साइबर हेल्पडेस्क पर पहुँच कर लिखित शिकायत करें।




https://youtu.be/pwGBE9CdAU0?si=U9En16i74b6mHiMX

जौनपुर थाना बरसठी पुलिस टीम द्वारा 01 वारण्टी अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार-


 जौनपुर थाना बरसठी पुलिस टीम द्वारा 01 वारण्टी अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार-



उत्तर प्रदेश जौनपुर थाना बरसठी पुलिस टीम द्वारा वारंटी रामधारी सैनी पुत्र राम वृक्ष उर्फ राम वृज निवासी मनौरा थाना बरसठी जनपद जौनपुर को सम्बन्धित वारण्ट मु0न0-277/20 धारा-323, 506, 325, 427 भा0द0वि थाना बरसठी जनपद जौनपुर को घर पर दबिश देकर गिरफ्तार किया गया।  


गिरफ्तारी टीम-

थानाध्यक्ष कश्यप कुमार सिंह थाना बरसठी जौनपुर। 

उ0नि0 मंजीत कुमार थाना बरसठी जौनपुर। 

हे0का0अजय सिंह थाना बरसठी जौनपुर।

का0वकील चौहान थाना बरसठी जनपद जौनपुर।

जौनपुर थाना सरपतहाँ पुलिस टीम द्वारा एक अभियुक्त को तमंचा कारतूस के साथ किया गया गिरफ्तार


 जौनपुर थाना सरपतहाँ पुलिस टीम द्वारा एक अभियुक्त को तमंचा कारतूस के साथ किया गया गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश जौनपुर डा0 अजय पाल शर्मा, पुलिस अधीक्षक जौनपुर के द्वारा जनपद में अपराध की रोकथाम व अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाएं जा रहे अभियान के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक नगर के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी शाहगंज के पर्वेक्षण में थाना सरपतहां पुलिस टीम द्वारा अंगद विन्द पुत्र छोटे लाल विन्द निवासी बसौली थाना सरपतहां जनपद जौनपुर को 01 देशी तमंचा 315 बोर मय 01 जिन्दा कारतूस 315 बोर व 01 मिस कारतूस 315 बोर के साथ गिरफ्तार किया गया। 


 गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार पर थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0-262/2024 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट पंजीकृत कर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है। 


गिरफ्तार अभियुक्त का विवरण-

1.अंगद विन्द पुत्र छोटे लाल विन्द निवासी बसौली थाना सरपतहां जनपद जौनपुर।

पंजीकृत अभियोग का विवरण-

मु0अ0सं0-262/2024 धारा-3/25 आर्म्स एक्ट थाना सरपतहां जौनपुर। 

बरामदगी का विवरण-

एक देशी तमंचा 315 बोर मय एक जिन्दा कारतूस 315 बोर व एक मिस कारतूस 315 बोर।


गिरफ्तारी टीम का विवरण-

1.उ0नि0 राम प्रीत राम थाना सरपतहां जौनपुर।

2.हे0का0 आफताब आलम थाना सरपतहाँ जौनपुर।

3.का0 सिजाउद्दीन शेख थाना सरपतहाँ जौनपुर।

आजमगढ़ नगर कोतवाली भाजपा बूथ अध्यक्ष व भाई को बंधक बना कर पीटने का आरोप कार से स्कूटी में साइड लगने के बाद हुई मारपीट के बाद किया सड़क जाम मौके पर सीओ सिटी गौरव शर्मा सहित पुलिस फोर्स पहुंची


 आजमगढ़ नगर कोतवाली भाजपा बूथ अध्यक्ष व भाई को बंधक बना कर पीटने का आरोप


कार से स्कूटी में साइड लगने के बाद हुई मारपीट के बाद किया सड़क जाम


मौके पर सीओ सिटी गौरव शर्मा सहित पुलिस फोर्स पहुंची




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ नगर कोतवाली के लक्षिरामपुर में शुक्रवार की सुबह भाजपा बूथ अध्यक्ष के भाई की कार को ओवर टेक करने के चक्कर में स्कूटी सवार विपक्षी से कहासुनी के दौरान विवाद और मारपीट हो गई। स्थानीय लोगों ने बीच बचाव कर मामले को शांत कराया। इसके बाद पीड़ित ने पुलिस चौकी पर तहरीर दी।


 बताया जा रहा है कि तहरीर देने से नाराज विपक्षी ने दोपहर में भाजपा बूथ अध्यक्ष और उसके भाई को बंधक बना कर पीटा तथा फायरिंग की। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने कार्रवाई की मांग को लेकर जुनेदगंज में आजमगढ़ बिलरियागंज मार्ग को जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे सीओ सिटी द्वारा कार्यवाही किए जाने का आश्वासन दिए जाने पर जाम समाप्त हुआ।


नगर कोतवाली के बलरामपुर श्याम नगर कालोनी निवासी तरूण श्रीवास्वत शुक्रवार की सुबह लगभग 11 बजे कार से जुनेदगंज चौराहा से घर जा रहे थे। रास्ते में लक्षिरामपुर के पास विपक्षी रोशन यादव निवासी हरिहरपुर थाना कंधरापुर कार को ओवरटेक करते समय स्कूटी सट गई। जिसे लेकर विपक्षी से विवाद हो गया। तरुण ने विपक्षी पर हाथापाई और मारपीट का आरोप लगाते हुए बलरामपुर पुलिस चौकी में तहरीर दी। दोपहर करीब एक बजे पीड़ित के भाई भाजपा बूथ अध्यक्ष अरूण श्रीवास्तव जुनेदगंज अस्पताल जा रहे थे। रास्ते में विपक्षी और उसके परिवार के लोगों ने उन्हे पकड़ लिया। जुनेदगंज के पास अपने मकान में लेकर चले गए।


 पीड़ित ने आरोप लगाया कि उसके भाई को बंधक बना कर मारने पीटने लगे। जानकारी मिलने पर पीड़ित भी पहुंचा तो दोनो भाई को विपक्षी ने जम कर पीटा। किसी तरह से दोनों भाई बच कर भागे तो भागते समय विपक्षी ने फायरिंग कर दी। फायरिंग की आवाज से राहगीरों और आसपास के लोगों में अफरा तफरी मच गई। 


घटना के बाद भाजपा बूथ अध्यक्ष अरूण श्रीवास्तव ने अपने साथियों को जानकारी दी। इसके बाद दर्जनों की संख्या में लोग जुनेदगंज पहुंच गए। कार्रवाई की मांग को लेकर आजमगढ़ बिलरियागंज मार्ग पर जाम लगा दिया। जिससे आवागमन करीब एक घंटे तक बाधित रहा। घटना की सूचना मिलने पर नगर कोतवाली की पुलिस और सीओ सिटी गौरव शर्मा मौके पर पहुंच गए। कार्रवाई की आश्वासन पर जाम समाप्त हुआ। कोतवाल शशि मौली पांडेय ने बताया कि रोशन यादव सहित अन्य के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

आजमगढ़ बरदह/सरायमीर सरेराह भर दी युवती की मांग डाक्टर के यहां दवा लेने जा रही थी युवती, जांच में जुटी पुलिस


 आजमगढ़ बरदह/सरायमीर सरेराह भर दी युवती की मांग



डाक्टर के यहां दवा लेने जा रही थी युवती, जांच में जुटी पुलिस




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ घर से दवा लेने जा रही युवती को रास्ते में रोक कर युवती की मांग में जबरदस्ती सिंदूर भर दिया। बताया जा रहा है कि जनपद आजमगढ़ के सरायमीर थाना क्षेत्र के कमालपुर गांव की रहने वाली एक युवती बरदह थाना क्षेत्र के मुड़हर में किसी डॉक्टर के यहां इलाज के लिए जा रही थी।


 इस दौरान स्थानीय थाना क्षेत्र के भरसारी गांव के पास एक युवक द्वारा युवती की मांग में जबरदस्ती सिंदूर भर दिया गया। कुछ लोगों का कहना है कि युवती की मांग में सिंदूर भरने वाला वह युवक युवती का प्रेमी है। युवती की शादी कहीं और होने वाली थी, जिसके विरोध में उसने घटना को अंजाम दिया है। युवती के द्वारा बरदह थाने में तहरीर दी गई है। बरदह थाने के प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार सिंह ने बताया कि उक्त प्रकरण में युवती पक्ष द्वारा तहरीर प्राप्त कर ली गई है। दोनों पक्षों को थाने पर बुलाया गया है। प्रकरण की जांच की जा रही है, जांचोपरांत आवश्यक विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Thursday 12 September 2024

आजमगढ़ फूलपुर हर्षित चौबे की मौत मामले में आया नया मोड़ परिजनों के आरोप ने पुलिसिया कारवाई पर दागे कई सवाल 25 साल से विद्युत तार में नहीं हुई विद्युत सप्लाई तो कैसे हुई करेन्ट से मौत


 आजमगढ़ फूलपुर हर्षित चौबे की मौत मामले में आया नया मोड़


परिजनों के आरोप ने पुलिसिया कारवाई पर दागे कई सवाल


25 साल से विद्युत तार में नहीं हुई विद्युत सप्लाई तो कैसे हुई करेन्ट से मौत


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ हर्षित चौबे मौत मामले में परिजनों द्वारा लगाया गया आरोप ने पुलिसिया कार्रवाई पर कई सवाल दाग दिए। एसपी ग्रामीण के बयान से मृतक हर्षित चौबे के परिवार के लोग काफी आहत हैं। परिवार के लोगों ने पुलिस की विश्वसनीयता पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया। फूलपुर कोतवाली के अंबारी पाण्डेय के पूरा में बाजरे के खेत में मिले किशोर के शव मामले में परिजनों द्वारा गांव के ही उसके दो दोस्तों पर हत्या का आरोप लगाया गया है। 


इस बीच पोस्टमार्टम रिपोर्ट में करेंट से मौत की पुष्टि एसपी ग्रामीण आजमगढ़ चिराग जैन द्वारा कर दिया गया। परिजनों और विद्युत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जिस विद्युत तार में 25 साल पहले ही करेंट प्रवाहित होना बंद हो गया, उससे अचानक कहा से करेंट आ गया और हर्षित की मौत हो गयी। परिजनों ने पुलिस की विश्वसनीयता पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जानकारी होने से हत्या का आरोप लगा रहे हर्षित के दादा त्रिलोकी नाथ चौबे, पिता मुकेश चौबे, माता प्रेमशीला ,चाचा अमित चौबे आश्चर्य चकित हैं कि हत्या को अब करेन्ट से मौत में बदलने की साजिश की जा रही है, जबकि उस विद्यत पोल और तार में लगभग 25 साल से करेन्ट ही नहीं आता है। पुलिस द्वारा गांव के जगदीश यादव और नकुल राजभर को पकड़कर 5 दिन से पूछ ताछ की जा रही है।


 परिजनों सहित ग्रामीणों का कहना है कि जिस बिजली के तार में 25 साल से करेंट नहीं आ रहा है उससे कैसे हर्षित की मौत हो गयी। इस तार द्वारा जब शाहगंज जौनपुर से फूलपुर को बिजली मिलती थी तब करेंट आती थी। पूरे गांव में पोस्टमार्टम रिपोर्ट चर्चा का विषय बनी हुई है। जिस घटना को परिजन हत्या बता रहे हैं उसे पोस्टमार्टम में करेंट से मौत दिखाने से नाराज हैं। इस सम्बंध में एसपी ग्रामीण आजमगढ़ चिराग जैन का कहना है कि हमने पोस्टमार्टम की रिपोर्ट का हवाला दिया है कि करेंट से मौत हुई है। हर्षित के मौत के अन्य पहलुओं पर भी जांच चल रही है। जांच पूरी होने के बाद ही खुलासा किया जाएगा।


विद्युत पावर स्टेशन फूलपुर के अवर अभियंता मनीष कुमार ने बताया कि जब शाहगंज से विद्युत आपूर्ति फूलपुर के लिए होती थी तब इस विद्युत लाइन में आपूर्ति की जाती थी। फूलपुर में 132 पावर विद्युत स्टेशन का निर्माण हो जाने के बाद यहाँ की सप्लाई के लिए अलग लाइन बना दी गयी है। इस विद्युत तार में लगभग 25 साल से आपूर्ति बन्द कर दी गयी है।



https://www.news9up.com/2024/09/5-5-2.html



https://www.news9up.com/2024/09/blog-post_49.html



https://youtu.be/MNUsbQWCPYA?si=IQ90U65i5YUcS3KD


https://www.news9up.com/2024/09/2_16.html

आजमगढ़ गंभीरपुर अज्ञात वाहन ने युवक को रौंदा हुई मौत, पत्नी बेसुध मासूम बेटा पूछ रहा था- पापा को क्या हो गया है


 आजमगढ़ गंभीरपुर अज्ञात वाहन ने युवक को रौंदा हुई मौत, पत्नी बेसुध



मासूम बेटा पूछ रहा था- पापा को क्या हो गया है




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गंभीरपुर थाना क्षेत्र के रानीपुर रजमो (बिंद्रा बाजार) में थाने के पास गुरुवार की सुबह टहलने निकले युवक को अज्ञात वाहन ने धक्का मार दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


 रसूलपुर माफी गांव निवासी भरत कुमार 35 वर्ष प्रतिदिन टहलने के लिए जाते थे। गुरुवार की सुबह वह रोज की भांति टहलने के लिए निकले। अभी वह रानीपुर रजमो (बिंद्रा बाजार) थाने से लगभग 50 मीटर आगे हाइडिल के सामने से गुजर रहे थे कि पीछे से अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। वहां मौजूद ग्रामीणों द्वारा एंबुलेंस को सूचना दी मौके पर पहुंची एम्बुलेंस से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुहम्मदपुर ले जाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने भरत कुमार को मृत घोषित कर दिया। 


मृतक कुर्सी और खाट बीनकर अपना और अपने परिवार का भरण पोषण करता था। मृतक पांच भाई और दो बहन में तीसरे नंबर पर था। मृतक के पुत्र अभय (4) और पत्नी माधुरी और माता शांति का रो-रो कर बुरा हाल है। मासूम लोगों से पूछ रहा था कि पापा को क्या हुआ।

लखनऊ रिटायर्ड दरोगा के हिस्ट्रीशीटर बेटे को मारी गोली 5 की संख्या में आए बदमाशों ने घर के बाहर घटना को दिया अंजाम


 लखनऊ रिटायर्ड दरोगा के हिस्ट्रीशीटर बेटे को मारी गोली


5 की संख्या में आए बदमाशों ने घर के बाहर घटना को दिया अंजाम




उत्तर प्रदेश लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में बुधवार रात करीब 10 बजे घर के बाहर कार में दोस्त के साथ बैठे रिटायर्ड दरोगा के हिस्ट्रीशीटर बेटे को चार-पांच लोगों ने गोली मार दी। गोली युवक के पैर में लगी है। उसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल युवक प्रॉपर्टी डीलिंग का भी काम करता है। उसने एक व्यक्ति पर हमला करने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


 एसीपी गोमतीनगर विकास जायसवाल ने बताया कि विपुलखंड में रिटायर्ड दरोगा राम सहोदर परिवार सहित रहते हैं। उनका बेटा धनंजय सिंह (24) गोमतीनगर थाने का हिस्ट्रीशीटर है और प्रॉपर्टी डीलिंग का भी काम करता है। बुधवार रात लगभग 10 बजे वह राहुल के साथ घर के बाहर कार में बैठा था। इस बीच अचानक पहुंचे चार-पांच अज्ञात युवकों ने हमला कर दिया।


 आरोपियों ने धनंजय को पीटते हुए गोली मार दी।गोली धनंजय के दाहिने पैर में लगी। इस बीच धनंजय के साथ मौजूद दोस्त राहुल सिंह शोर मचाते हुए भागा तो आरोपियों ने उसे भी दौड़ा लिया। शोर सुन आसपास के लोग मदद के लिए दौड़े तो हमलावर भाग निकले। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। घायल धनंजय सिंह को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। धनंजय ने सिंकू नाम के एक युवक पर हमले का आरोप लगाया है। एसीपी ने बताया कि तहरीर मिलने पर केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देख रही है। साथ ही धनंजय के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल भी खंगाल रही है।

आजमगढ़ फूलपुर 14 सितंबर 2024 दिन शनिवार को विशाल मानसिक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन


 आजमगढ़ फूलपुर 14 सितंबर 2024 दिन शनिवार को विशाल मानसिक स्वास्थ्य शिविर का  आयोजन




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर विशाल मानसिक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फूलपुर आजमगढ़ पर दिनांक 14 सितंबर 2024 दिन शनिवार को किया गया है।


समस्त क्षेत्र वासियों नगर वासियों को सूचित किया जाता है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फूलपुर आजमगढ़ पर दिनांक 14 सितंबर 2024 दिन शनिवार को विशाल मानसिक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिसमें मानसिक रोग विशेषज्ञ चिकित्सक जनपद मुख्यालय से आएंगे। जिसमें आप समस्त क्षेत्र वासियों से अपील है कि मानसिक स्वास्थ्य शिविर मे अधिक से अधिक संख्या में पहुंच कर लाभ उठाएं।


यह जानकारी अधीक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फूलपुर जनपद आजमगढ़ ने दिया।







https://www.news9up.com/2024/09/blog-post_14.html



https://youtu.be/OXfdV9QMvkI?si=9sYEfIqo7CyqV4vF

Wednesday 11 September 2024

आजमगढ़ फूलपुर बेटे की लाश देख बोली मां, पुलिस की लापरवाही से हुई हत्या बुझा घर का इकलौता चिराग, गांव में नहीं जले चूल्हे मां के आरोपों पर मौन साधे खड़ी रही पुलिस, एसपी ग्रामीण ने कहा नहीं बख्शे जायेंगे दोषी


 आजमगढ़ फूलपुर बेटे की लाश देख बोली मां, पुलिस की लापरवाही से हुई हत्या


बुझा घर का इकलौता चिराग, गांव में नहीं जले चूल्हे


मां के आरोपों पर मौन साधे खड़ी रही पुलिस, एसपी ग्रामीण ने कहा नहीं बख्शे जायेंगे दोषी




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद के फूलपुर कोतवाली क्षेत्र मे पांच दिन से लापता अपने इकलौते बेटे की लाश को देखते ही मां का कलेजा फट गया। बिलखती हुई मां ने अपने बेटे की हत्या पर सीधे पुलिस को ही कुसूरवार ठहरा दिया। मृतक की मां ने आरोप लगाया कि अगर पकड़े गये लोगों से फूलपुर कोतवाली और अम्बारी चौकी की पुलिस कड़ाई से पूछताछ की होती तो आज मेरा बेटा जिन्दा होता। मां के आरोपों के आगे पुलिस मौन साधे खड़ी रही। घर के इकलौते चिराग के बुझने से जहां पूरा परिवार गम में डूब गया वहीं पूरे गांव में किसी के घर चूल्हा नहीं जला।


बता दें कि आजमगढ़ जनपद के फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के अंबारी पांडेय का पूरा गांव में बाजरे के खेत में पांच दिन से गायब स्थानीय गांव निवासी इंटरमीडिएट के छात्र हर्षित चौबे उर्फ शिवा 17 वर्ष पुत्र मुकेश चौबे का शव उसके घर के पास बाजरे के खेत में मिला। सुबह गांव के लोग खेत की तरफ गए थे। खेत से उठ रही दुर्गंध के सहारे लोग शव के पास पहुँचे। सूचना पर अंबारी चौकी और फूलपुर कोतवाली पुलिस के अलावा अन्य थानों की भी पुलिस पहुँच गयी। मौके पर फॉरेंसिक टीम ने निरीक्षण किया। खोजी कुतिया खेत में मिले चप्पल और पिलाश को सूंघकर गांव में एक आरोपी के घर तक गयी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।


 4 दिनों से दोनों आरोपियों को फूलपुर पुलिस लेकर पूछताछ कर रही है। परिजन लगातार अंबारी चौकी और फूलपुर कोतवाली पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं। छात्र की मौत से घर का चिराग बुझ गया। उसकी एक बड़ी बहन शिवांगी है। माता प्रेमशीला और दादा त्रिलोकी चौबे और पिता मुकेश सहित परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।


 एसपी ग्रामीण आजमगढ़ चिराग जैन ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। हत्या में शामिल लोगों को बख्सा नहीं जाएगा। दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। 


बता दें कि मृतक 7 सितंबर 2024 से घर से लापता था। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने छात्र के दो दोस्तों के खिलाफ 8 सितंबर 2024 को मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस के अनुसार अंबारी की शराब की दुकान के सीसीटीवी फुटेज में तीनों शराब लेते साथ दिखे थे। पुलिस दोनों दोस्तों को घर से उठायी भी थी।



https://www.news9up.com/2024/09/5-5-2.html


https://youtu.be/MNUsbQWCPYA?si=IQ90U65i5YUcS3KD


https://www.news9up.com/2024/09/25.html


https://www.news9up.com/2024/09/2_16.html

आजमगढ़ फूलपुर 5 दिन से लापता किशोर की सिवान में मिली लाश 5 दिन पूर्व गांव के 2 युवकों के साथ देखा गया था परिजनों ने जताई हत्या की आंशका


 आजमगढ़ फूलपुर 5 दिन से लापता किशोर की सिवान में मिली लाश


5 दिन पूर्व गांव के 2 युवकों के साथ देखा गया था


परिजनों ने जताई हत्या की आंशका



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के पांडेय का पूरा निवासी किशोर की सिवान में लाश मिलने से सनसनी मच गई। घटना की सूचना मिलते ही सीओ सहित स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 


जानकारी के अनुसार स्थानीय थाना क्षेत्र के पांडेय का पुरा निवासी हर्षित चौबे पुत्र मुकेश चौबे 7 सितंबर 2024 को दिन में कहीं लापता हो गया था। काफी खोजबीन के बाद परिजनों ने दूसरे दिन फूलपुर थाने में हर्षित के लापता होने की तहरीर दी। परिजनों के अनुसार हर्षित गांव के ही निवासी नकुल राजभर पुत्र रामकरण व जगदीश यादव पुत्र करमजीत के साथ 7 सितंबर 2024 को देखा गया था। इसके बाद से हर्षित लापता हो गया था।


 8 सितंबर 2024 को सूचना के बाद पुलिस जगदीश और नकुल से पूछताछ कर रही थी लेकिन कोई जानकारी नहीं पा सकी। बुधवार को परिजनों को उसका शव गांव में ही अलग विरान में पुराने कुएं के पास से शव बरामद हुआ। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस व अन्य लोगों को दी। सूचना मिलते ही मौके पर सीओ फूलपुर, कोतवाल फूलपुर पहुंच गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी। सीओ फूलपुर ने बताया कि शव सड़ गल गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल पाएगा की मौत किस कारण से हुई है।


https://www.news9up.com/2024/09/blog-post_49.html



https://youtu.be/MNUsbQWCPYA?si=IQ90U65i5YUcS3KD

https://www.news9up.com/2024/09/25.html


https://www.news9up.com/2024/09/2_16.html

आजमगढ़ विवेकानंद पांडेय बने आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव के नेतृत्व में सम्मान समारोह आयोजित


 आजमगढ़ विवेकानंद पांडेय बने आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष 


प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव के नेतृत्व में सम्मान समारोह आयोजित 




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के दीदारगंज थाना क्षेत्र के डीहपुर गांव निवासी विवेकानंद पांडेय को आइडियल जर्नलिस्ट एशोसिएशन का उत्तर प्रदेश का प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत किया गया। यह नियुक्ति संगठन के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार पांडेय के सहमति पर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ प्रमोद वॉचस्पति द्वारा की गई। इसके पूर्व विवेकानंद पांडेय 3 वर्षों से आजमगढ़ जिलाध्यक्ष के पद पर रहकर पत्रकारों के मान-सम्मान की सुरक्षा करते हुए संगठन को गतिशील बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाते रहे जिसके कारण जनपद व प्रदेश के पत्रकारों की सहमति से उन्हे यह नई जिम्मेदारी दी गई। विवेकानंद को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर पत्रकारों में खुशी है जनपद सहित प्रदेश के संगठन के पत्रकारों द्वारा बधाई दी जा रही है। 


बुधवार को फरिहां स्थित शारदा शिक्षण संस्थान प्रांगण में संगठन के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार पांडेय के नेतृत्व मे प्रदेश महासचिव विजय विश्वकर्मा, तहसील अध्यक्ष निजामाबाद मनोज कुमार की उपस्थिति में सम्मान समारोह आयोजित कर प्रदेश अध्यक्ष विवेकानंद पांडेय का माल्यार्पण एवं सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया।


इस मौके पर एशोसिएशन के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार पांडेय ने विवेकानंद पांडे के द्वारा आजमगढ़ जिला अध्यक्ष के रूप में 3 वर्षों द्वारा किए गए पत्रकार हित में कार्यों की भूरि भूरि प्रशंसा करते हुए, प्रदेश अध्यक्ष की नई जिम्मेदारी मिलने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दिया, और कहा कि हमें आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि इनके द्वारा जिले के साथ-साथ प्रदेश में भी एशोसिएशन अपना पताका लहराएगा। इस मौके पर मनोज कुमार, वीरेंद्र मिश्रा अविनाश पाठक, भोलू पांडेय, आदि लोग मौजूद थे।



आजमगढ़ से प्रवीण यादव की रिपोर्ट।

आजमगढ़ दीदारगंज कैसे हो आवागमन जब खड़ंजा मार्ग पर हो कीचड़ और जल जमाव आक्रोशित गांव वासियों ने बुधवार को मार्ग पर प्रदर्शन किया


 आजमगढ़ दीदारगंज कैसे हो आवागमन जब खड़ंजा मार्ग पर हो कीचड़ और जल जमाव 



आक्रोशित गांव वासियों ने बुधवार को मार्ग पर प्रदर्शन किया




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज, विकास खंड फूलपुर के ग्राम पंचायत गदाई पुर महुवारा कला के चकियां गांव में वर्षो पहले लगाए गए लगभग 80 फुट खड़ंजा पर बरसात के मौसम में पानी तथा कीचड़ जमा है तब इसके अगल बगल के घर वालों को आने जाने में घोर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जरा सी भी वर्षा होने पर इस खड़ंजा पर पानी भर जाता है और लोग अपने घरों से इसी कीचड़ और पानी भरे रास्ते से आने जाने को मजबूर हो जाते है।


 आजादी के 78वर्षों बाद भी जब दुनिया चांद का सफर कर रही है तब फूलपुर विकास खंड के चकियां गांव के लोग कीचड़ तथा जल जमाव वाले रास्ते से आने जानें को मजबूर हैं तथा अपनी भाग्य को कोष रहे हैं ग्राम प्रधानों को कई  बार मार्ग पर मिट्टी डालकर ऊंचा कर उसपर खड़ंजा लगानें के लिए ग्रामीणों ने कहा लेकिन इन लोगों पर कोई असर नहीं पड़ा। 


आक्रोशित गांव वासियों ने बुधवार को मार्ग पर प्रदर्शन किया तथा प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की तथा मांग की कि खड़ंजा मार्ग को अविलम्ब बनाया जाए। इस अवसर पर जियालाल यादव, वीरेंद्र यादव, राज पाल विश्वकर्मा, गुलाब, रविकेश, सिद्धार्थ, सुबेदार यादव, प्रिंस यादव, आदि थे।



आजमगढ़ दीदारगंज से प्रवीण यादव की रिपोर्ट।

Tuesday 10 September 2024

आजमगढ़ मुबारकपुर नदी में उतराया मिला महिला का शव मौके पर थानाध्यक्ष सहित पुलिस पहुंची


 आजमगढ़ मुबारकपुर नदी में उतराया मिला महिला का शव



मौके पर थानाध्यक्ष सहित पुलिस पहुंची




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाना क्षेत्र के ओझौली घाट पुल पर मंगलवार को लगभग 2:30 बजे दिन मे एक 40 वर्षीय महिला का शव उतारते हुए दिखा। मौके पर धीरे-धीरे काफी संख्या में भीड़ एकत्रित हो गई। स्थानीय लोगों द्वारा थाना मुबारकपुर को सूचना दी गई।


सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष निहारनंदन कुमार सहित पुलिस मौके पर पहुंच गयी। नदी से शव को बाहर निकलवाया गया। देर शाम तक शव का शिनाख्त नहीं हो पाया। पुलिस ने शव को अन्त्य परीक्षण हेतु जिला अस्पताल के लिए भेज दिया। इस बावत थानाध्यक्ष मुबारकपुर ने बताया कि शव को देखने से लगा रहा है कि दो-तीन दिन पुराना है।

उत्तर प्रदेश मे 8 जिलों के कप्तान सहित 17 आईपीएस अफसरों का हुआ तबादला रायबरेली के एसपी पर गिरी गाज


 उत्तर प्रदेश मे 8 जिलों के कप्तान सहित 17 आईपीएस अफसरों का हुआ तबादला



रायबरेली के एसपी पर गिरी गाज



उत्तर प्रदेश लखनऊ शासन के निर्देश पर डीजीपी मुख्यालय ने 17 आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया। डीजीपी मुख्यालय में एडीजी स्थापना संजय सिंघल के केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने की वजह से अलीगढ़ रेंज के आईजी शलभ माथुर को आईजी स्थापना बनाया गया है। इसके अलावा झांसी, सोनभद्र, उन्नाव, औरैया, महोबा, शाहजहांपुर, रायबरेली, संभल के पुलिस कप्तान बदले गए हैं।


डीजीपी मुख्यालय में डीआईजी स्थापना प्रभाकर चौधरी को अलीगढ़ रेंज का डीआईजी बनाया गया है। झांसी के एसएसपी राजेश एस. को शाहजहांपुर का एसपी बनाया गया है। वहीं गाजियाबाद स्थित 47वीं वाहिनी पीएसी में तैनात सुधा सिंह को झांसी का एसएसपी बनाया गया है। सोनभद्र के एसपी डॉ. यशवीर सिंह को रायबरेली का एसपी बनाया गया है। उन्नाव के एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना को प्रयागराज पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त बनाया गया है। औरैया की एसपी चारू निगम को 47वीं वाहिनी पीएसी भेजा गया है। महोबा की एसपी अपर्णा गुप्ता को लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त बनाया गया है। शाहजहांपुर के एसपी अशोक कुमार मीना को सोनभद्र का एसपी बनाया गया है।


 प्रयागराज कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त दीपक भूकर को उन्नाव का एसपी बनाया गया है। संभल के एसपी कुलदीप सिंह गुनावत को प्रयागराज कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त बनाया गया है। गोरखपुर में एएसपी सिटी कृष्ण कुमार को संभल का एसपी बनाया गया है। लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अभिजीत आर. शंकर को औरैया और अलीगढ़ में एएसपी ग्रामीण पलाश बंसल को महोबा का एसपी बनाया गया है। कुशीनगर के एएसपी अभिनव त्यागी को गोरखपुर का एएसपी सिटी बनाया गया है। अलीगढ़ में सहायक पुलिस अधीक्षक अमृत जैन को अलीगढ़ में प्रभारी एएसपी ग्रामीण बनाया गया है।


 रायबरेली के एसपी अभिषेक कुमार अग्रवाल को शिकायतों के बाद हटाया गया है। उनको आगरा पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त बनाया गया है। उनके खिलाफ टैक्सी ऑपरेटर को प्रताड़ित करने के मामले में अदालत के आदेश पर डीजीपी मुख्यालय ने जांच भी कराई थी। वहीं हाल ही में एक युवक को लूट के झूठे मुकदमे में फंसाने की वजह से रायबरेली पुलिस की कार्यशैली पर तमाम सवाल उठे थे।


आजमगढ़ एसपी ने चोरी की 16 घटनाओं का किया खुलासा 7 लाख कीमत के चोरी के सामान के साथ 6 गिरफ्तार, 4 बाल अपचारी पुलिस अभिरक्षा में


 आजमगढ़ एसपी ने चोरी की 16 घटनाओं का किया खुलासा



7 लाख कीमत के चोरी के सामान के साथ 6 गिरफ्तार, 4 बाल अपचारी पुलिस अभिरक्षा में



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने चोरी की 16 घटनाओं का पर्दाफाश करते हुए चोरी में शामिल 6 शातिर चोरों को जहां गिरफ्तार कर लिया, वहीं 4 बाल अपचारियों को पुलिस अभिरक्षा में ले लिया गया। पकड़े गये अभियुक्तों के पास से चोरी की 1 बुलेट, 2 ई-रिक्शा, 1 चाँदी की प्लेट व अन्य सामान (कीमत लगभग 07 लाख रुपए) व 28,900/- रुपए नकदी बरामद किये गये हैं।



 चोरी के मामलों का पर्दाफाश करने के लिए सहायक पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ शुभम अग्रवाल व क्षेत्राधिकारी नगर गौरव शर्मा द्वारा टीम का गठन किया गया था। पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने बताया कि विगत कुछ दिनों से शहर व आस-पास के थाना क्षेत्रों में हो रही चोरी की घटनाओं का पर्दाफाश करने के लिए थाना कोतवाली व थाना सिधारी की संयुक्त टीम द्वारा बागलखराव पुल पर सघन चेकिंग करते हुए गैंग बनाकर चोरी करने वाले 10 लोगों को पकड़ा गया है जिसमें 6 शातिर चोरों की गिरफ्तारी व 4 बाल अपचारियों को पुलिस अभिरक्षा में लिया गया। 


चोरी के माल की बरामदगी व जनपद के कुल 16 मुकदमों का पर्दाफाश किया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि थाना कोतवाली व सिधारी की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा मुखबिर खास की सूचना पर बागलखराव पुलिया से अमन उम्र 19 वर्ष पुत्र मो0 असलम, दीपक गुप्ता उम्र 21 वर्ष पुत्र जग्गू गुप्ता, रोशन अली उर्फ राजा उम्र 24 वर्ष पुत्र मोहम्मद जुबैर, सरफराज अहमद उम्र 18 वर्ष पुत्र नसीम समस्त निवासी कांशीराम आवास डीएवी थाना कोतवाली जनपद आजमगढ़, सहबान उम्र 20 वर्ष पुत्र इस्तेखार निवासी मुहल्ला बड़ागाँव थाना घोसी जनपद मऊ हाल पता ब्लाक नं0 50 मकान नंबर 599 कांशीराम आवास डीएवी थाना कोतवाली जनपद आजमगढ़, मोहम्मद हुसैन उर्फ झिनकू पुत्र रहमुद्दीन निवासी दर्जी मुहल्ला कस्बा मरदह थाना मरदह जनपद गाजीपुर हाल पता बन्धा रोड (दिशा कोचिंग के सामने) थाना कोतवाली जनपद आजमगढ़ उम्र 24 वर्ष को समय रात्रि 02.25 बजे गिरफ्तार किया गया तथा 4 बाल अपचारियों को पुलिस अभिरक्षा में लिया गया है। अभियुक्त जाहिद पुत्र आमिर निवासी ब्लांक नम्बर 24 मकान नम्बर 282 कांशीराम आवास डीएवी थाना कोतवाली 24 अगस्त से जिला कारागार आजमगढ़ में निरूद्ध है।


 अभियुक्त मुकुल वर्मा पुत्र कन्हैया वर्मा निवासी सीताराम दलालघाट थाना कोतवाली जनपद आजमगढ़ फरार चल रहा है। गिरफ्तार अभियुक्तों व बाल अपचारियों के कब्जे से चोरी की 1 मोटरसाइकिल, चोरी की घटना में प्रयुक्त 2 ई-रिक्शा, 1 चांदी की प्लेट, अन्य सामग्री (कीमत लगभग 07 लाख रुपएं) व चोरी की घटनाओं से सम्बन्धित कुल 28,900 रुपए नकद बरामद किया गया है। अभियुक्तों द्वारा जनपद के थाना कोतवाली, सिधारी, रानी की सराय, कंधरापुर, निजामाबाद व मुबारकपुर में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था।



https://youtu.be/TJHSofbcrzE?si=hLUwy_QxY8eI9K-s

बहराइच तालाब में डूबकर 4 बालिकाओं की मौत एक ही गांव में 4 मौतों से पसरा मातम


 बहराइच तालाब में डूबकर 4 बालिकाओं की मौत


एक ही गांव में 4 मौतों से पसरा मातम




उत्तर प्रदेश बहराइच के नवाबगंज थाना क्षेत्र के सतीजोर गांव में स्थित तालाब में डूबकर चार बालिकाओं की मौत हो गई। इससे हड़कंप मच गया। सभी के शव तालाब से बरामद कर लिए गए हैं। पुलिस शव पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी में लगी है। नवाबगंज थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सतीजोर में तालाब स्थित है। 


इस समय तालाब में बेली फूल लगा हुआ है जिसे तोड़ने के लिए मंगलवार को गांव निवासी महक (14) पुत्री कालीन खान गई तो महक तालाब में डूबने लगी। इसी दौरान महक को बचाने के लिए सामिया (10) पुत्री इशरत, साइबा (10) पुत्री मेराज और सरिकुल खातून (13) मकबूल खां भी डूब गईं।


 तालाब में डूबने से तीन बालिकाओं की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक बालिका को ग्राम प्रधान और अन्य की मदद से अस्पताल लाया गया लेकिन उसकी भी अस्पताल पहुंचते ही मौत हो गई। चार बालिकाओं की तालाब में डूबकर मौत हुई है। एक ही गांव में चार मौत से मातम छा गया है। एसडीएम अश्विनी कुमार पांडेय और थानाध्यक्ष शीला यादव पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी की जा रही है।

जौनपुर थाना खुटहन, सरपतहा व शांहगज की संयुक्त पुलिस टीम के साथ हुए मुठभेड़ में 2 अभियुक्त गिरफ्तार


 जौनपुर थाना खुटहन, सरपतहा व शांहगज की संयुक्त पुलिस टीम के साथ हुए मुठभेड़ में 2 अभियुक्त गिरफ्तार


 

उत्तर प्रदेश जौनपुर डा0 अजय पाल शर्मा, पुलिस अधीक्षक जौनपुर द्वारा जनपद में अपराध की रोकथाम एवं अपराधियो की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में अरविन्द कुमार वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक नगर के निर्देशन व अजीत सिंह चौहान, क्षेत्राधिकारी शाहगंज के पर्यवेक्षण में थाना खुटहन, सरपतहां व शाहगंज की पुलिस टीम द्वारा दो अभियुक्तों को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया।


 दिनांक-09/10 सितम्बर 2024 की रात्रि में लगभग 1.05 बजे थाना सरपतहा की तरफ से एक मोटरसाइकिल एचएफ डिलक्स काफी तेजी से जा रही थी जिसे रोका गया तो मोटर साइकिल सवार पुलिस पार्टी पर फायर कर भागने लगे। जिसकी सूचना कन्ट्रोल रुम को दी गई। 


इस सूचना पर थानाध्यक्ष खुटहन, शाहगंज व सरपतहा की पुलिस टीम द्वारा बाइक सवार को रोकने का प्रयास करने लगी। बाइक सवारों द्वारा पुलिस टीम की गाड़ी को हिट करते हुए गाड़ी आगे भगाने लगे और गिर गये। बदमाशों द्वारा पुलिस टीम पर फायर किया गया। ग्राम सेवईनाला पुलिया के पास आत्मरक्षार्थ पुलिस पार्टी द्वारा की गयी फायरिंग से इरफान उर्फ किन्नी एवं आजाद घायल हुए, इनके पास से दो देशी तमन्चा .315 बोर,  मय दो खोखा कारतूस व दो मिस करातूस 315 बोर तथा एक मोटर साईकिल एचएफ डिलक्स बरामद हुई।


 घायल बदमाशों को जीवनरक्षार्थ तत्काल पुलिस अभिरक्षा में ईलाज हेतु अस्पताल भेजा गया। नियमानुसार सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।



गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण व अपराधिक इतिहास- 

1.इरफान उर्फ किन्नी पुत्र कल्लू उर्फ शेर अली निवासी बहरौली थाना लंभुआ जनपद सुल्तानपुर। 

1.मु0अ0स0-281/2024 धारा 109(1) बी0एन0एस0 व 3/25 आर्म्स एक्ट थाना खुटहन जौनपुर।

2. आजाद पुत्र जहूर निवासी बघवारा माटीयारा थाना सरपतहा जनपद जौनपुर। 

1.मु0अ0सं0-302/2023 धारा-279/337/338 भदावि थाना सरपतहा जौनपुर।

2.मु0अ0सं0-288/2022 धारा-323/504/506 भादवि थाना सरपतहा जौनपुर।

3.मु0अ0स0-281/2024 धारा-109(1) बी0एन0एस0 व 3/25 आर्म्स एक्ट थाना खुटहन जौनपुर।


विवरण बरामदगी- 

1.दो देशी तमन्चा .315 बोर, दो खोखा कारतूस व दो मिस करातूस 315 बोर व एक मोटर साईकिल एचएफ डिलक्स।


गिरफ्तारी टीम-

 थाना खुटहन-

1.थानाध्यक्ष दिव्यप्रकाश सिंह मय हमराह व0उ0नि0 सकलदीप सिह ,उ0नि विरेन्द्र कुमार गौतम, का0 अजय यादव, का0 शंशाक त्रिवेदी, धर्मेन्द्र सिंह ,का0 कुलदीप गोस्वामी ,हे0कां0 चालक योगेन्द्र प्रताप सिंह, थाना खुटहन जनपद जौनपुर।


थाना सरपतहा-

1.थानाध्यक्ष अरविन्द सिंह  मय हमराह हे0का0 धर्मेन्द्र गिरी, हे0का0 गणेश यादव ,का0 रामदवन यादव, थाना खुटहन जनपद जौनपुर।


थाना शाहगंज-

1.थानाध्यक्ष रोहित कुमार मिश्रा मय हमराह कां0 शशि चौहान, का0 अमरनाथ यादव, का0 अमन यादव,थाना शाहगंज जनपद जौनपुर।


https://youtu.be/CJUEURzzjy8?si=6MNHVuPaDi2-gxCf