Tuesday 6 June 2023

आजमगढ़ गंभीरपुर वैवाहिक समारोह में शामिल होने जा रहे हाथी को ट्रक ने मारा धक्का 2 महावत गंभीर रूप से हुए घायल


 आजमगढ़ गंभीरपुर वैवाहिक समारोह में शामिल होने जा रहे हाथी को ट्रक ने मारा धक्का


2 महावत गंभीर रूप से हुए घायल


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के गंभीरपुर बाजार में वैवाहिक समारोह में सम्मिलित होने ले जाए जा रहे हाथी को ट्रक ने धक्का मार दिया जिससे हाथी और उसके दो महावत गंभीर रूप से घायल हो गए।


सुबह ठेकमा की तरफ से हाथी आ रहा था वही उसी तरफ से एक ट्रक भी आ रहा था। जैसे ही हाथी गंभीरपुर स्थित बाजार से पहले बाबा की कुटी के पास पहुंचा, ट्रक पीछे से हाथी को धक्का मारते हुए निकल गया। जिसमें हाथी को गंभीर चोट आई। जिसकी कमर पर काफी चोटें लगी हैं। वहीं हाथी चालक महावत सरदार पुत्र मोनू व नासिर पुत्र गफूर निवासी रामपुर कठरावा थाना देवगांव को गिरने से काफी गंभीर चोट लगी।


 हाथी को गंभीरपुर बाजार में एक वैवाहिक समारोह में शामिल होना था। जानकारी पाकर थाना गंभीरपुर प्रभारी दल बल के साथ मौके पर पहुंच गए वहीं स्थानीय स्तर पर लोगों ने वन विभाग को भी इसकी सूचना दे दी।

आगरा बाथरूम में घुसकर पत्नी को मारी 7 गोलियां बहू को भी दौड़ाया


 आगरा बाथरूम में घुसकर पत्नी को मारी 7 गोलियां


बहू को भी दौड़ाया


उत्तर प्रदेश आगरा के सदर इलाके में खौफनाक वारदात को अंजाम दिया गया है। सीआरपीएफ से वीआरएस लेने वाले एक पूर्व सैनिक ने अपनी ही पत्नी की ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या कर दी। बाथरूम के अंदर पत्नी को सात गोलियां मारकर छलनी कर दिया। गोली की आवाज सुनकर पहुंची बहू को भी मारने के लिए दौड़ाया। उसने खुद को कमरे में बंद कर बचाया। वारदात को अंजाम देकर परिचितों के यहां पहुंच गया। परिचितों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी और उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया। 


बताया गया है कि महेंद्र सिंह राठौर ने सीआरपीएफ से वीआरएस लिया था। इसके बाद वह एक बैंक में गार्ड की नौकरी कर रहे थे। दो बेटे हैं। एक शादीशुदा है, जबकि दूसरा छोटा है। बड़े बेटे का एक्सीडेंट हो गया था। इस पर छोटा बेटा उसे लेकर अस्पताल गया था। पुत्रवधू पहली मंजिल पर कमरे में काम कर रही थी। बताया जाता है कि महेंद्र सिंह ने पत्नी नीतू पर बाथरूम के अंदर बंदूक से ताबड़तोड़ फायर किए। उसे एक के बाद एक सात गोलियां मार दीं।


 गोलियों की आवाज सुनकर मोहल्ले के लोग आ गए। मगर, दरवाजा अंदर से बंद था। आरोपी ने कहा कि उसने पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी है। इससे लोग दहशत में आ गए। बाद में वह दरवाजा खोलकर बाइक लेकर भाग निकला। इसके बाद अपने कुछ परिचितों के पास पहुंचा। हत्या की जानकारी दी। परिचितों ने फोन कर पुलिस को बुलाया और गिरफ्तार करा दिया। फिलहाल वारदात का कारण नहीं पता चल सका है।

प्रयागराज अतीक के शूटर की निशानदेही पर मिले 21 असलहे, 88 कारतूस और 25 बमों का जखीरा


 प्रयागराज अतीक के शूटर की निशानदेही पर मिले 21 असलहे, 88 कारतूस और 25 बमों का जखीरा


उत्तर प्रदेश प्रयागराज माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या को 51 दिन हो चुके हैं लेकिन उसके गैंग के कारनामों की दास्तां लम्बी ही होती जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार अब उसके शूटर अब्दुल कवि की निशानदेही पर पुलिस ने 21 असलहे बरामद किए हैं। 88 कारतूस और 25 बमों का पूरा जखीरा भी मिला है।


 पुलिस के मुताबिक अब्दुल कवि ने ये असलहे अपने घर के पास जमीन में गाड़ कर रखे थे। पुलिस अब्दुल कवि को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। असलहे मिलने के बाद पुलिस ने अब्दुल कवि के खिलाफ आर्म्स एक्ट और विस्फोटक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। बता दें कि अब्दुल कवि राजूपाल हत्याकांड में आरोपी था। वह 18 साल से सीबीआई और पुलिस को चकमा देकर फरारी काट रहा था। उमेश पाल हत्याकांड के बाद पुलिस का दबाव बढ़ा तो पांच अप्रैल को उसने लखनऊ की सीबीआई कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया।


कवि के खिलाफ वर्ष 2020 में राजूपाल हत्याकांड के गवाह ओमप्रकाश पाल पर जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज था। इसके अलावा 24 फरवरी 2023 को प्रयागराज में उमेश पाल और दो सरकारी गनरों की हत्या के बाद पुलिस को सूचना मिली थी कि शूटरों ने कवि के घर शरण ले रखी थी। इस सूचना पर तीन मार्च को पुलिस ने उसके घर पर छापा मारा था लेकिन शूटर नहीं मिले। अलबत्ता अब्दुल कवि के घर की दीवारों में छिपाकर रखे गए अवैध असलहे और बम बरामद जरूर हुए। इसका भी मुकदमा सरायअकिल थाने में दर्ज कराया गया था। अब्दुल कवि से इन दोनों मामलों में पूछताछ के लिए पुलिस ने उसे रिमांड पर लिया। उसे लखनऊ जेल से कौशाम्बी लाया गया। यहां उसकी निशानदेही पर सोमवार को उसके घर के पास से जमीन में गाड़ कर रखे गए 10 तमंचा 315 बोर, 10 तमंचा 12 बोर, एक रिवाल्वर 32 बोर और 25 बम बरामद हुए। इसके अलावा 88 कारतूस बरामद हुए हैं। बमों की बरामदगी के बाद पुलिस ने रात में ही उन्हें निष्क्रिय कराया। एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अवैध असलहों की बरामदगी के बाद जांच अधिकारी इंस्पेक्टर पिपरी की तहरीर पर कवि के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

लखनऊ रिटायर आईपीएस ने रिवाल्वर से ख़ुद को गोली से उड़ाया सुसाइड नोट में लिखी यह बात


 लखनऊ रिटायर आईपीएस ने रिवाल्वर से ख़ुद को गोली से उड़ाया


सुसाइड नोट में लिखी यह बात


उत्तर प्रदेश, लखनऊ राजधानी लखनऊ के गोमती नगर में रिटायर आईपीएस डीके शर्मा ने अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से ख़ुद को गोली से उड़ा लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। मौके से पुलिस को सुसाइड नोट मिला है। सुसाइड नोट में डिप्रेशन की बात लिखी है। एडीसीपी पूर्वी अली अब्बास के मुताबिक दिनेश कुमार 1975 बैच के आईपीएस अधिकारी थे। डीजी पद से रिटायर हुए दिनेश काफी वक्त से बीमार थे। दो महीने से तबियत अधिक खराब थी। इलाज के बाद भी सेहत में सुधार नहीं हो रहा था।


 इससे तंग आकर मंगलवार सुबह दिनेश कुमार ने लाइसेंसी रिवाल्वर से खुद को गोली मार ली। फायरिंग की आवाज सुनकर पत्नी कमरे में पहुंची। दिनेश खून से लथपथ पड़े हुए थे। जिन्हें अस्पताल ले जाने पर डाक्टरों ने मौत की पुष्टि कर दी। हादसे के सूचना मिलते ही कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी दिनेश कुमार के गोमतीनगर स्थित घर पहुंचे।