Saturday 9 December 2023

अलीगढ़ दारोगा की लापरवाही से थाने में पिस्टल से चली गोली पासपोर्ट वेरीफिकेशन को गई महिला को लगी


 अलीगढ़ दारोगा की लापरवाही से थाने में पिस्टल से चली गोली


पासपोर्ट वेरीफिकेशन को गई महिला को लगी



उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ शहर कोतवाली में शुक्रवार को दरोगा की पिस्टल से चली गोली से पासपोर्ट वैरिफिकेशन कराने पहुंची महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए सैकड़ों लोगों ने घंटों तक थाने का घिराव किया। एसएसपी ने फरार दरोगा को निलंबित कर दिया। उधर, घायल के बेटे ने दरोगा पर जानबूझकर गोली मारने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।


 एफआईआर के अनुसार इशरत निगात (55) पत्नी शकील अहमद तुर्कमान गेट हड्डी गोदाम के पास रहती है। कोतवाली से दरोगा मनोज कुमार का पासपोर्ट वैरिफिकेशन के लिए कॉल आने पर वह अपने बेटे के साथ दोपहर बाद कोतवाली पहुंची। बेटे इशान की ओर से दर्ज मुकदमे में बताया गया कि वैरिफिकेशन के लिए कोतवाली में भुजपुरा चौकी इंचार्ज मनोज कुमार से मिले। मनोज कुमार ने कहा कि अभी काफी काम है, तुम लोग एक घंटा रुक जाओ। इस पर उसने दरोगा से आग्रह किया कि उसकी मां बीपी और शुगर की मरीज है। वह बार-बार नहीं आ सकती है लिहाजा अभी वैरिफिकेशन कर दो। एफआईआर में कहा गया कि इस पर दरोगा ने उग्र होकर उसकी मां के ऊपर अपनी सरकारी पिस्टल से जान से मारने की नियत से फायर कर दिया। गोली सीधे उसकी मां के गर्दन के नजदीक जा लगी। गोली लगते ही महिला जमीन पर गिर पड़ी और बेहोश हो गई। उसके बाद आरोपी दरोगा मौके से फरार हो गया।


 घायल महिला को उपचार के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। उधर, कोतवाली में महिला के गोली लगने की सूचना पर सैकड़ों लोगों ने कोतवाली का घिराव कर आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करते हुए जमकर हंगामा काटा। एसएसपी कलानिधि नैथानी समेत अन्य अधिकारियों ने पहले मेडिकल कॉलेज पहुंचकर महिला का हाल जाना, उसके बाद शहर कोतवाली में हंगामा कर रहे लोगों के बीच पहुंचे। मौका मुआयना करने के पश्चात परिवार को आश्वासन दिया कि आरोपी के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आरोपी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए हत्या के प्रयास समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया। पूर्व विधायक जमीरुल्लाह, पूर्व मेयर मोहम्मद फुरकान समेत अन्य लोगों के पहुंचने व लोगों को समझाने के बाद हंगामा बमुश्किल शांत कराया गया। अलीगढ़ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया, लापरवाही के चलते दरोगा को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। उसके विरुद्ध हत्या का प्रयास समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना के फुटेज की जांच फील्ड यूनिट कर रही है।

No comments:

Post a Comment