Sunday 10 December 2023

रामपुर थाने पहुंच कर प्रेमिका ने प्रेमी को पहनाई वरमाला प्रेमी के परिजन प्रसन्न होकर अपनी बहू को लेकर चले गए घर प्रेमिका के परिजनों ने युवक को किया था पुलिस के हवाले


 रामपुर थाने पहुंच कर प्रेमिका ने प्रेमी को पहनाई वरमाला


प्रेमी के परिजन प्रसन्न होकर अपनी बहू को लेकर चले गए घर


प्रेमिका के परिजनों ने युवक को किया था पुलिस के हवाले



उत्तर प्रदेश रामपुर जिले के मिलक कोतवाली क्षेत्र में प्रेमिका के घर मिलने पहुंचे प्रेमी को परिजनों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। जानकारी मिलने पर प्रेमिका भी कोतवाली पहुंच गई, जहां दोनों की सहमति से दोनों ने एक-दूसरे के गले में जयमाला डाल दी और एक दूसरे के जिंदगी भर के साथी हो गए। जानकारी के अनुसार, मिलक तहसील क्षेत्र के रठौंड़ा गांव निवासी सुनील कुमार का क्षेत्र के गहलुइया गांव निवासी गीता से पिछले पांच वर्षों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। शुक्रवार की रात वह अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए उसके घर गया था। इस दौरान प्रेमिका के परिजनों ने उसे पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस प्रेमी को अपने साथ कोतवाली ले आई। इसके बाद शनिवार को प्रेमिका घरवालों की नजरों से बचकर कोतवाली पहुंच गई और अपने प्रेमी से शादी करने की जिद पर अड़ गई।


काफी देर तक परिजनों द्वारा युवती को समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन प्रेमिका अपने प्रेमी के साथ जाने की जिद पर अड़ी रही। इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में दोनों की जयमाला कराई गई और फिर कोतवाली में मिठाई वितरण का दौर चला। पुलिसकर्मियों व अन्य लोगों ने दोनों को विवाह के लिए शुभकामनाएं दीं और कोतवाली से विदा किया। प्रेमी के परिजन प्रसन्न होकर अपनी बहू को लेकर घर चले गए। कोतवाली प्रभारी अनुपम शर्मा ने बताया कि दोनों युवक-युवती बालिग थे। देर रात प्रेमी अपनी प्रेमिका के घर पहुंचा था। परिजनों की सूचना पर पुलिस कोतवाली ले आई थी, जहां दोनों के परिजन राजी हो गए और शादी कर ली। प्रेमिका को उसके प्रेमी के साथ भेज दिया गया।

No comments:

Post a Comment