Thursday 7 December 2023

चित्रकूट 5100 के डीजल में केवल 100 मीटर चली डीएम की कार मचा हड़कंप, जांच के लिए 6 सदस्यीय टीम गठित


 चित्रकूट 5100 के डीजल में केवल 100 मीटर चली डीएम की कार


मचा हड़कंप, जांच के लिए 6 सदस्यीय टीम गठित



उत्तर प्रदेश चित्रकूट के भरतकूप कस्बे में अपनी निजी कार में डीजल भरवाने के बाद इटावा के डीएम केवल सौ मीटर ही चल सके। सौ मीटर आगे बढ़ते ही उनकी गाड़ी बंद हो गई। चालक ने मिलावट की आशंका जताई तो डीएम इटावा ने डीएम चित्रकूट को फोन कर जानकारी दी। आनन-फानन में थाना प्रभारी भरतकूप मौके पर पहुंचे। डीजल में मिलावट की संभावना को देखते हुए डीएसओ की अगुवाई में गठित टीम जांच में जुट गई है। पंप से तेल का सैंपल लेकर प्रयागराज भेजा गया है।

 मूलरूप से गाजीपुर के आईएएस अविनाश कुमार राय इटावा में बतौर डीएम नियुक्त हैं। वह निजी कार से मंगलवार शाम बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के रास्ते वापस इटावा जा रहे थे। एक्सप्रेस-वे पर चढ़ने से पहले भरतकूप में 5100 रुपये का डीजल डलवाया और जैसे ही सौ मीटर आगे बढ़े कार बंद हो गई। चालक ने काफी प्रयास किया, लेकिन कार चालू नहीं हुई। उन्होंने डीएम चित्रकूट अभिषेक आनंद को अवगत कराया। थाना प्रभारी भरतकूप सूबेदार बिंद मौके पर पहुंचे। डीएसओ आनंद सिंह भी टीम के साथ पंप पहुंचे और तेल का सैंपल लिया।

 डीएसओ ने बताया कि जांच के लिए उनकी अगुवाई में छह सदस्यीय टीम गठित है, जिसमें एआरओ, आपूर्ति निरीक्षक, बाट मॉप निरीक्षक, सेल्स अफसर भी शामिल हैं। तेल का सैंपल के लिए जांच को भेजा गया है। पहले प्रयागराज फिर लखनऊ प्रयोगशाला भेजा जाएगा। डीएसओ ने कहा कि सैंपल अगर फेल हुआ तो पेट्रोल पंप संचालक को नोटिस भेजकर कार्रवाई होगी।

No comments:

Post a Comment