Sunday 3 December 2023

आजमगढ़ मुबारकपुर मजदूरों को 15 लाख का चूना लगा कर ठेकेदार फरार एनजीओ के माध्यम से कराया जा रहा था हैंडपंप बोरिंग का काम, मुकदमा दर्ज


 आजमगढ़ मुबारकपुर मजदूरों को 15 लाख का चूना लगा कर ठेकेदार फरार



एनजीओ के माध्यम से कराया जा रहा था हैंडपंप बोरिंग का काम, मुकदमा दर्ज




उत्तर प्रदेश आजमगढ़, नोएडा के किसी एनजीओ के माध्यम से जिले में हैंडपंप बोरिंग का काम कराया जा रहा था। एनजीओ का ठेकेदार मजदूरी का लगभग 15 लाख रुपये बिना दिए फरार हो गया। अब लोकल स्तर पर मजदूरों को लगाने वाला व्यक्ति परेशान है और ठेकेदार के खिलाफ मुबारकपुर थाने में नामजद तहरीर देकर मुकदमा पंजीकृत कराया है।


पीड़ित पंकज कुमार निवासी नीबी बुजुर्ग थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़ ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि नोएडा की एक एनजीओ द्वारा 10 हजार रुपये में इंडिया मार्का हैंड पंप लगवाया जा रहा था। एनजीओ का ठेकेदार शुभम चौधरी काम कराने के लिए जिले में आया। जिले के सठियांव व जहानागंज ब्लॉक में उसने काम शुरू किया। लगभग 150 बोरिंग कराने का उसे ठेका मिला था। इसी के तहत पंकज को भी उसने बोरिंग का काम दे दिया। पंकज ने भी अपने मजदूरों को बोरिंग के काम में लगा दिया। लगभग 95 बोरिंग पंकज ने अपनी टीम के माध्यम से कराया। इस बीच 30 हजार रुपये पंकज को ठेकेदार ने दिया और कहा कि शेष पैसों का भुगतान होने पर दूंगा। इस बीच लगभग 15 लाख का काम पंकज ने करा दिया। इसमें मजदूरी, सामान आदि शामिल है। इसके बाद नोएडा का ठेकेदार फरार हो गया और जो मोबाइल नंबर दिया था, उस पर फोन करने पर गाली-गलौज करने लगा। पीड़ित पंकज की तहरीर पर मुबारकपुर थाना पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर जांच की कवायद में जुट गई है।

No comments:

Post a Comment