Thursday 16 November 2023

बाराबंकी दरोगा को पीट-पीट कर किया अधमरा टूटी कुर्सी को लेकर उपजे विवाद का निपटारा करने गयी थी पुलिस


 बाराबंकी दरोगा को पीट-पीट कर किया अधमरा



टूटी कुर्सी को लेकर उपजे विवाद का निपटारा करने गयी थी पुलिस



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ के बाराबंकी जिले में मोहम्मदपुर खाला थाना के हेतमापुर गांव लगने वाले मेले में टेंट की दो टूटी कुर्सी को लेकर उपजे विवाद के निपटारे को पहुंचे दरोगा पर टेंट व्यवसायी ने कुछ सदस्यों के साथ मिलकर पाइप से हमला बोल दिया। दरोगा को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया। दरोगा को गंभीर चोटें आई हैं। उसे सीएचसी सूरतगंज में भर्ती कराया गया है। पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है।


 मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के हेतमापुर गांव स्थित बाबा नारायण दास की समाधि पर लगने वाले तीन दिवसीय मेले में बुधवार सुबह मेले में दुकान लगाए सीतापुर के रामपुर मथुरा थाने का दुकानदार छोटेलाल हेतमापुर गांव के टेंट मालिक अनवर को किराए पर ली गई कुर्सियां लौटाने गया था। दो कुर्सियां टूटी होने की बात पर दुकानदार और टेंट व्यवसायी से झगड़ा होने लगा। छोटेलाल ने इसकी सूचना लालपुर चौकी पर दी। दरोगा राजाराम कुछ सिपाहियों के साथ टेंट व्यावसायी अनवर के घर को जा पहुंचे। पूछताछ के दौरान अनवर अली और घर के कुछ सदस्यों ने लोहे के पाइप से दरोगा राजाराम पर हमला कर दिया जिससे दरोगा के चेहरे पर चोटें आईं। सिपाहियों ने उन्हें आनन फानन सीएचसी सूरतगंज में भर्ती कराया। 


दरोगा राजाराम के तहरीर पर अनवर अली, उसकी पत्नी सम्मो उर्फ हसीना, रूमी व बेटे छोटू, शानू, बेटी रूबी और बहन जाकिरा दामाद वकील व उसकी पत्नी सूबी सहित नौ लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास, सरकारी कार्य में बांधा पहुंचने सहित विभिन्न धाराओं पर मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने सम्मो उर्फ हसीना, वकील और जाकिरा को हिरासत में लिया है। छह लोग फरार है। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार यादव ने बताया कि नौ लोगों के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत हुआ है। तीन लोगों को पकड़ कर न्यायालय भेजा गया है।

No comments:

Post a Comment