Thursday 16 November 2023

मऊ में रोकी गई गोदान एक्सप्रेस, ट्रैक पर बैठे लोग 100 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा, 2 हिरासत में लिये गये, जानिए मामला


 मऊ में रोकी गई गोदान एक्सप्रेस, ट्रैक पर बैठे लोग


100 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा, 2 हिरासत में लिये गये, जानिए मामला


उत्तर प्रदेश मऊ से आजमगढ़ रूट पर बृहस्पतिवार को हैदर नगर और अलीनगर के पास मुहल्ले वालों में गोरखरपुर से मुंबई जाने वाली लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन को ओवरब्रिज की मांग को लेकर 22 मिनट तक रोक दिया। सूचना मिलते ही मौके पर आरपीएफ टीम मौके पर पहुंची, लोगों को समझा बुझाकर ट्रैक खाली कराया और दो लोगों को हिरासत में लेकर गई। वही आरपीएफ द्वारा सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।


रेलवे ट्रैक जाम करने वालों मुहल्ले वासियों ने बताया कि हैदर नगर और अलीनगर के मुहल्ले के लोगों को शहर आने के लिए जद्दो जहद करनी पड़ती है। शहर आने के लिए लोगों को दो किलो मीटर दूर होकर जाना पडता है, यदि यहां पर ओवरब्रिज या अंडरपास का निर्माण हो जाएगा तो लोगों को यहां से शहर जाने में सुविधा होगी। सैकड़ों की संख्या में पहुंचे महिला और पुरुष ट्रैक पर बैठ गए थे। उसी बीच गोरखपुर से मुंबई जा रही गोदान एक्सप्रेस को 10.13 बजे से 10.35 बजे तक कुल 22 मिनट तक रोकना पड़ा। ट्रेन के रुकते ही मौके पर आरपीएफ निरीक्षक अजय कुमार सिंह और उप निरीक्षक आरपी सिंह व इंद्रजीत भी पुलिस बल के साथ पहुंच गए। मुहल्ले वासियों को आश्वासन देकर समझाया। कुछ लोग रेलवे ट्रैक खाली कर दिए जबकि कुछ लोग वही नारेबाजी करने लगे। आरपीएफ ने नारेबाजी करने वाले निजामुद्दीन निवासी रघुनाथपुरा कोतवाली और अब्दुल निवासी मोहल्ला भरहू का पूरा थाना कोतवाली जो उक्त प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे थे को अनाधिकृत रूप से रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन करने के जुर्म में गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया। रेलवे ट्रैक पर अनाधिकृत रूप से प्रदर्शन करने पर दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। सौ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।


 रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन के दौरान 22 मिनट ट्रेन रुकी थी, इसके बाद ट्रैक को खली करा ट्रेन को भेजा गया। - अजय कुमार सिंह, आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक

No comments:

Post a Comment