Thursday 30 November 2023

आजमगढ़ अतरौलिया थानाध्यक्ष की सूझ-बूझ से बची 5 जिन्दगियां जलने से बचा वैश्यपुर गांव, पूरा क्षेत्र पीएसी के हवाले


 आजमगढ़ अतरौलिया थानाध्यक्ष की सूझ-बूझ से बची 5 जिन्दगियां


जलने से बचा वैश्यपुर गांव, पूरा क्षेत्र पीएसी के हवाले



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अतरौलिया थाना क्षेत्र के वैश्यपुर गांव में आपसी विवाद के बाद उपजे आक्रोश की आग थानाध्यक्ष की सूझ-बूझ से थम गयी। इतना ही नहीं थानाध्यक्ष ने बहादुरी दिखाते हुए पांच लोगों की जिन्दगी भी बचा ली। तनाव को देखते हुए गांव में पीएसी तैनात कर दी गयी है।


बताते चलें कि बुधवार को थानाध्यक्ष अतरौलिया सुवेन्द्र राय को सूचना मिली कि वैश्यपुर गांव में पुराने विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गयी है। बिना समय गवाये थानाध्यक्ष अपने हमराहियों के साथ मौके पर पहुंच गये। मौके पर पहुचने पर थानाध्यक्ष ने देखा कि एक पक्ष द्वारा दूसरे पक्ष के घर का चारों तरफ से घेर कर पत्थरबाजी और तोड़फोड़ की जा रही है। घर के अंदर पांच लोग बंद हैं। थानाध्यक्ष अतरौलिया द्वारा उन्हें रोकने का प्रयास किया गया तो आक्रोशित लोगों ने पुलिस पार्टी पर हमला बोल दिया। इस हमले में थानाध्यक्ष सहित कई पुलिसकर्मी घायल हो गये।


 आक्रोशित भीड़ ने थाने की दो गाड़ियों सहित कुल पांच गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। वे सभी घर में छिपे लोगों को ढूढ़ने लगे। थानाध्यक्ष द्वारा भीड़ को घर में घुसने से रोक दिया गया। पुलिस द्वारा आधा घंटे की मशक्कत के बाद रात करीब 12.30 बजे पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में घर के अंदर बंद पांच लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। घर में बंद लोगों में अभि 2 वर्ष, अभिनव 6 वर्ष, काजल 12 वर्ष और इनके पिता अरूण सिंह और माता रिंकू सिंह को पुलिस ने अपनी सुरक्षा में ले लिया। मौके की नजाकत और तनाव की स्थिति को देखते हुए गांव में पीएसी तैनात कर दी गयी है।

वाराणसी सालभर से मां के शव के साथ रह रही थीं बेटियां पुलिस ने 3 ताले तोड़कर निकाला कंकाल


 वाराणसी सालभर से मां के शव के साथ रह रही थीं बेटियां



पुलिस ने 3 ताले तोड़कर निकाला कंकाल



उत्तर प्रदेश वाराणसी लंका थाना क्षेत्र के मदरवां में बुधवार शाम घर के अंदर से एक महिला का कंकाल बरामद हुआ है। महिला का निधन 8 दिसंबर, 2022 को बीमारी की वजह हुआ था, लेकिन दोनों बेटियों ने अंतिम संस्कार ही नहीं किया। महिला के शव को रजाई के अंदर छिपाकर रखा था। शव में कीड़े पड़े तो हाथ से निकालकर बाहर फेंक दिए। दुर्गंध उठने पर घर की छत पर जाकर खाना खाया। करीब एक साल तक महिला के शव के साथ रहीं। मामले की सूचना पर बुधवार को लंका थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और घर के तीन दरवाजों के ताले तोड़कर अंदर गई।


कंकाल को बाहर कराया और दोनों बेटियों को भी घर से बाहर ले आई। साक्ष्य के तौर पर महिला के कपड़े, चप्पल, चादर, रजाई आदि कब्जे में लिए गए हैं। पुलिस के मुताबिक दोनों बेटियों की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। पति से विवाद के बाद ऊषा तिवारी (52) अपने पिता रामकृष्ण पांडेय और बेटियों पल्लवी व वैष्णवी के साथ मदरवां में रहने लगी। लॉकडाउन में रामकृष्ण पांडेय छोटी बेटी के यहां लखनऊ रहने चले गए। रामकृष्ण की दूसरी बेटी उपासना की शादी मिर्जापुर में हुई है।


उपासना और उसके पति धर्मेंद्र कई बार मदरवां स्थित मकान पर भी गए, लेकिन दोनों बेटियां बहाना बनाकर दरवाजा खोलने से इन्कार कर देती थी। दो महीने पहले रामकृष्ण भी आए तो दोनों ने दरवाजा नहीं खोला।

आजमगढ़ अतरौलिया पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने बोला हमला मौके पर एडिशनल एसपी, सीओ और कई थानों की फोर्स तैनात


 आजमगढ़ अतरौलिया पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने बोला हमला



मौके पर एडिशनल एसपी, सीओ और कई थानों की फोर्स तैनात



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि थाना अतरौलिया अन्तर्गत वैशपुर गांव में 26 नवम्बर को राजू निषाद पुत्र हीरा निषाद और अरूण सिंह पुत्र श्याम कुंवर सिंह के मध्य मारपीट की घटना हुई थी जिसमें दोनो तरफ से उसी दिन एफआईआर दर्ज की गयी थी, एक पक्ष की तरफ राजू निषाद की तहरीर पर 388/23 धारा 323, 504, 506, 342 आईपीसी श्याम कुंवर सिंह व इनके 03 पुत्रों के विरूद्ध दर्ज की गयी थी। दूसरे पक्ष की तहरीर पर 387/23 धारा 323, 452, 504, 506, 34 भादवि श्याम कुंवर सिंह की तरफ से 6 नामजद लोगों के विरूद्ध दर्ज की गयी थी। 


आज पुलिस को सूचना मिली दोनो पक्षों में झगड़ा होने की पुनः सम्भावना है, पुलिस मौके पर पहुंची थाना प्रभारी अतरौलिया और उनकी टीम के ऊपर गांव के कुछ लोगों द्वारा हमला किया गया जिसमें थाना प्रभारी की गाड़ी का शीशा टूटा है, क्षतिग्रस्त हुयी है। मौके पर एडीशनल एसपी, सीओ और सर्किल की फोर्स भेजी गयी है। मौके पर स्थिति पूर्णतः शान्तिपूर्ण है। सभी पक्षों से वार्ता की जा रही है। तहरीर प्राप्त करते हुए अग्रिम विधिक कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।

Wednesday 29 November 2023

आजमगढ़ निजामाबाद अंग्रेजी शराब लदी डीसीएम ट्रक पलटी आग लगा कर भागे सवार, चोकर की बोरियों के बीच छिपाई थी शराब


 आजमगढ़ निजामाबाद अंग्रेजी शराब लदी डीसीएम ट्रक पलटी


आग लगा कर भागे सवार, चोकर की बोरियों के बीच छिपाई थी शराब


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना क्षेत्र में अवैध अंग्रेजी शराब चोकर की बोरियों की बीच छिपा कर ले जा रही डीसीएम अनियंत्रित होकर पलट गई। इसके बाद डीसीएम में सवार लोग ट्रक में आग लगा कर भाग गए। ग्रामीणों ने किसी तरह आग पर काबू पाया और सूचना पुलिस को दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ट्रक व उसमें भरे भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब को अपनी कस्टडी में लेकर थाने ले आयी।


निजामाबाद थाना अंतर्गत दत्तात्रेय विद्युत सब स्टेशन के पास सेंटरवा-फूलपुर मार्ग पर एक डीसीएम ट्रक बुधवार की भोर में लगभग पांच बजे अनियंत्रित होकर पलट गई। ट्रक के पलटने पर उसमें सवार चालक व एक अन्य व्यक्ति किसी तरह बाहर निकले और फिर जरकीन में रखे किसी ज्वलनशील पदार्थ को ट्रक पर छिड़क कर आग लगा कर भाग गए। इस बीच टहलने के लिए निकले ग्रामीणों की नजर उस पर पड़ी तो उन्होंने शोर मचाया। कुछ ही देर में काफी संख्या में लोग जुट गए और किसी तरह पानी आदि डाल कर आग बुझाया और सूचना पुलिस को दिया। 


सूचना पर निजामाबाद थाना पुलिस के साथ ही फाययर ब्रिगेड की गाड़ी भी पहुंच गई। पुलिस ने ट्रक में भरे चोकर की बोरियों को जब हटवाया तो उसके बीच में भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब की पेटिया बरामद हुई। जिसे पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्राली पर लदवा कर थाने भेजवा दिया। डीसीएम पर चारों तरफ चोकर की बेरिया रख कर बीच में अवैध शराब को रखा गया था। गाड़ी पर जो शराब बरामद हुई है वह चंडीगढ़ में सप्लाई वाली है। वहीं चोकर की बोरिया आजमगढ़ के अनमोल ब्रांड की है। कितनी मात्रा व कीमत का अवैध शराब बरामद हुआ है। यह ज्ञात नहीं हो सका है। पुलिस महकमा बरामद माल को थाने पर लाकर काउंटिँग की कवायद में जुटी है। चोकर के ब्रांड के माध्यम से पुलिस बरामद अवैध शराब किसका है यह पता लगने की कवायद में जुटी है।


थाना प्रभारी निजामाबाद सच्चिदानंद यादव ने बताया कि बरामद शराब कहीं से अवैध तरीके से लाया जा रहा था। जिसे थाने भेजवा दिया गया है। ट्रक नंबर, बरामद शराब व चोकर के बोरियों के ब्रांड आदि के आधार पर यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि यह माल किसका है। जल्द ही पता लगा कर संबंधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ अहरौला जयमाल स्टेज पर दूल्हे को पड़ा दौरा लड़की वालों ने शादी से किया इंकार, थाने पहुंचा मामला


 आजमगढ़ अहरौला जयमाल स्टेज पर दूल्हे को पड़ा दौरा



लड़की वालों ने शादी से किया इंकार, थाने पहुंचा मामला



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहरौला थाना क्षेत्र के समदी गांव में मंगलवार को बारात आयी थी। जयमाल स्टेज पर दूल्हे को दौरा पड़ गया। यह देख कन्या पक्ष से शादी से इंकार कर दिया। मामला थाने पर पहुंचा। जहां वर पक्ष ने एक लाख रुपये हर्जाखर्चा दिया तो दोनों पक्षों में समझौता हो गया। इसके बाद बारात बैरंग ही वापस लौट गई।


समदी गांव में बारात पहुंचने पर कन्या पक्ष ने बारातियों का स्वागत किया। द्वारपूजा की रस्म के बाद बाराती नाश्तापानी में जुट गए। इस बीच दुल्हा जयमाल के स्टेज पर पहुंचा था कि उसे दौरा पड़ गया और वह बेहोश हो गया। यह देख कर कन्या पक्ष में हड़कंप मच गया। लगभग 15 मिनट के बाद दुल्हे को होश आया लेकिन तब तक कन्या पक्ष ने शादी से इंकार कर दिया। इसके बाद घंटो मौके पर दोनों पक्षों में पंचायत हुई। कन्या पक्ष द्वारा शादी के लिए तैयार न होने पर बाराती धीरे-धीरे मौके से घिसकने लगे। बुधवार की सुबह हर्जा खर्चा को लेकर मामला थाने तक पहुंच गया। थाने पर हुई पंचायत में दोनों पक्षों में समझौता हुआ। जिसके अनुसार वर पक्ष ने कन्या पक्ष को हर्जा खर्चा के रूप में एक लाख रुपये दिया। इसके बाद बारात बैरंग ही वापस लौट गई। लड़की के पिता मंता निषाद ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी की शादी अंबेडकरनगर जिले के बसखारी थाना अंतर्गत धारूपुर मकईया गांव निवासी संतोष के साथ तय किया था। जयमाल स्टेज पर दुल्हे को दौरा आया, जिसके चलते शादी से इंकार कर दिया गया। वहीं वर पक्ष का कहना था कि इससे पूर्व लड़के को कभी दौरा नहीं पड़ा।

आजमगढ़ एसपी ने 2 गैंग के 8 अपराधियों को किया सूचीबद्ध गोवध व पशु तस्करी के मामले में संलिप्त हैं वांछित अपराधी


 आजमगढ़ एसपी ने 2 गैंग के 8 अपराधियों को किया सूचीबद्ध


गोवध व पशु तस्करी के मामले में संलिप्त हैं वांछित अपराधी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने व अपराध पर नियंत्रण रखने की कड़ी में कार्रवाई करते हुए दो गैंग को सूचीबद्ध किया है। इन गैंग में कुल 8 अपराधी शामिल हैं। इनके द्वारा गोवध व पशु तस्करी जैसे अपराधिक घटना को अंजाम दिया जाता है।


पंजीकृत गैंग का विवरण निम्नवत है। 1- थाना निजामाबाद: अभियुक्त कलीम अहमद उर्फ चुन्नू पुत्र स्व0 इद्रीस निवासी चकिया झझवां थाना निजामाबाद जनपद आजमगढ़ जो वर्तमान समय में जनपद आजमगढ़ में एक संगठित गैंग बनाकर पशु तस्करी करने जैसे अपराध कारित कर रहा है। एसपी ने इनकी गतिविधियों पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने हेतु गैंग को जनपद स्तर पर सूचीबद्ध (पशु तस्कर गैंग) किया गया है। इसका कोड नं0- “डी- 211” होगा। इस गैंग में असलम उम्र 34 वर्ष पुत्र मो0 शफीक, मेराज उम्र 30 वर्ष पुत्र अनीस, शकील उम्र 42 वर्ष पुत्र जब्बार निवासी चकिया झझवां थाना निजामाबाद जनपद आजमगढ़ शामिल हैं। 


इसी क्रम में निजामाबाद थाने के ही अभियुक्त मो0 शमशाद अहमद पुत्र इस्माईल निवासी मुइया मकदूमपुर थाना निजामाबाद जनपद आजमगढ़ द्वारा एक संगठित गैंग बनाकर गोवध जैसे अपराध कारित कर रहा है। इनकी गतिविधियों पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने हेतु गैंग को जनपद स्तर पर सूचीबद्ध (गोवध गैंग) किया गया है। इसका कोड नं0- डी-212 होगा। इस गैंग में सरफराज उम्र 20 वर्ष पुत्र मुस्तफा, शादाब उम्र 23 वर्ष पुत्र लतीफ, मो0 अल्ताफ उम्र 25 वर्ष पुत्र लतीफ निवासी मुइया मकदुमपुर थाना निजामाबाद जनपद आजमगढ़ शामिल हैं।

आजमगढ़ श्रेया तिवारी आत्महत्या मामले की याचिका खारिज 31 जुलाई को विद्यालय की तीसरी मंजिल से कूद कर कर ली थी आत्महत्या


 आजमगढ़ श्रेया तिवारी आत्महत्या मामले की याचिका खारिज


31 जुलाई को विद्यालय की तीसरी मंजिल से कूद कर कर ली थी आत्महत्या



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ श्रेया तिवारी आत्महत्या के मामले में सत्र न्यायालय ने आरोपियों के रिहाई के विरुद्ध दाखिल में निगरानी खारिज कर दी है। चिल्ड्रेन स्कूल की छात्रा श्रेया तिवारी ने 31 जुलाई 2023 को विद्यालय की तीसरी मंजिल से कूद कर के आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में पुलिस ने विद्यालय के प्रिंसिपल सोनम मिश्रा तथा क्लास टीचर अभिषेक राय को गिरफ्तार कर के जेल भेज दिया था। बाद में 8 अगस्त 2023 को डीआईजी ने मामले की जांच मऊ के सीओ सिटी धनंजय मिश्रा को साैंप दी। जांच को आगे बढ़ाते हुए धनंजय मिश्रा ने कई गवाहों के बयान दर्ज किया तथा इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि सोनम मिश्रा और अभिषेक राय के विरुद्ध मामला नहीं बन रहा है।


 धनंजय मिश्रा ने 9 अगस्त 2023 को 169 दंड प्रक्रिया संहिता के तहत अपनी रिपोर्ट मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में दाखिल की। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने इस रिपोर्ट को स्वीकार करते हुए आरोपी प्रिंसिपल सोनम मिश्रा तथा क्लास टीचर अभिषेक राय की रिहाई की आदेश दिया। इस आदेश से क्षुब्ध श्रेया के पिता ऋतुराज तिवारी ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से सत्र न्यायालय में सीजेएम के रिहाई के आदेश के विरुद्ध जिला जज की अदालत में निगरानी याचिका दाखिल की थी। इस निगरानी याचिका को सुनवाई पूरी करने के बाद अपर सत्र न्यायाधीश कोर्ट नंबर 3 ओमप्रकाश वर्मा ने मंगलवार को ऋतुराज तिवारी की तरफ से दाखिल निगरानी को खारिज कर दिया।

प्रतापगढ़ सिपाही ने फांसी लगाकर दी जान आजमगढ़ निवासी मनीष कुमार की प्रतापगढ़ जनपद में थी तैनाती


 प्रतापगढ़ सिपाही ने फांसी लगाकर दी जान



आजमगढ़ निवासी मनीष कुमार की प्रतापगढ़ जनपद में थी तैनाती


उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ नगर कोतवाली की पृथ्वीगंज पुलिसचौकी पर तैनात सिपाही ने मंगलवार को बगल मे स्थित किराए के कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी। जानकारी होते ही उसे मेडिकल कॉलेज लाया गया।


आजमगढ़ का रहने वाला मनीष कुमार (32) वर्ष 2016 बैच का सिपाही था। करीब तीन साल से वह नगर कोतवाली के पृथ्वीगंज चौकी पर तैनात था और करीब में ही किराए पर कमरा लेकर रहता था। साथ रहने वाली पत्नी और 13 माह की बेटी सप्ताह भर पहले घर चले गए थे। मनीष मंगलवार दोपहर करीब दो बजे तक चौकी पर मौजूद था फिर आराम करने कमरे पर चला गया। शाम करीब 5 बजे चेकिंग पर जाने के लिए साथी सिपाही उसे बुलाने गए तो देखा उसका शव पंखे से लटक रहा था। उसे तुरंत मेडिकल कॉलेज ले आए। यहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। एसपी सतपाल अंतिल, एसपी पूर्वी विद्यासागर मिश्र, पश्चिमी रोहित मिश्र ने भी मेडिकल कॉलेज पहुंचकर जानकारी ली। बाद में एसपी ने पृथ्वीगंज चौकी पहुंचकर पुलिस कर्मियों से जानकारी ली।

आजमगढ़ मुबारकपुर थाना प्रभारी राजेश कुमार ने सठियाव मार्केट का किया निरीक्षण दिया आवश्यक दिशानिर्देश


 आजमगढ़ मुबारकपुर थाना प्रभारी राजेश कुमार ने सठियाव मार्केट का किया निरीक्षण दिया आवश्यक दिशानिर्देश 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाना प्रभारी राजेश कुमार ने सठियाव मार्केट का किया निरीक्षण और सभी ठेलों व सब्जी दुकानदारों को रोड को खाली रखने व शांति पूर्वक दुकान चलाने का निर्देश दिए 



आजमगढ़ मुबारकपुर से संजय चौहान की रिपोर्ट।

कानपुर हाईवे पर प्रेमिका का कत्ल, एक दिन पहले हुई दोनों की बात फिर 40 ताबड़तोड़ वार कर मार डाला; बताया कारण


 कानपुर हाईवे पर प्रेमिका का कत्ल, एक दिन पहले हुई दोनों की बात


फिर 40 ताबड़तोड़ वार कर मार डाला; बताया कारण



उत्तर प्रदेश कानपुर में वारदात को अंजाम देने से एक दिन पहले दोनों सन्नो और उसके प्रेमी रमेश की फोन पर बातचीत हुई थी। इसके दूसरे दिन रमेश ने सन्नो को सरेराह रोकर पहले कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ वार किए। बाद में चाकू से गोदकर उसकी हत्या कर दी। सन्नो के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में 40 से अधिक गहरे घाव मिले हैं। इससे साफ है कि रमेश सन्नो को किसी भी सूरत में जिंदा नहीं छोड़ना चाहता था। सन्नो की शादी की सूचना पर प्रेमी रमेश अपना आपा खो बैठा था।


मिली जानकारी के अनुसार रविवार को जीटी रोड पर सन्नो को देखते ही उसने ताबाड़तोड़ वार कर दिए। सन्नो के चेहरे से लेकर गर्दन के बीच में कुल्हाड़ी और चाकू के 11 वार मिले। जब सन्नो मोटर साइकिल से गिर पड़ी तब भी रमेश उसपर चाकू से तबतक हमला करता रहा, जबतक उसकी मौत नहीं हो गई। शरीर के बाकी हिस्सों में चाकू के 29 घाव मिले है। मौत का कारण हेमरेज, शॉक और अत्याधिक खून बह जाना बताया गया। वहीं, रमेश की मौत का कारण स्पष्ट न होने पर बिसरा सुरक्षित रखा गया है। इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह ने बताया कि सीडीआर से पता चला कि शनिवार रात दोनों के बीच बात हुई थी। दोनों में क्या बातचीत हुई? इसकी जांच की जा रही है। सामने आने वाले तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


सन्नो का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों ने पुलिस पर सवाल उठाया कि शरीर पर जितनी चोटें हैं, उतनी पंचनामे में नहीं दर्शाई गईं। इसके बाद डॉक्टर ने संबंधित कार्रवाई करने वाले दरोगा को पोस्टमार्टम हाउस बुला लिया। कागजी कार्रवाई ठीक करने के बाद पोस्टमार्टम शुरू हो सका। जीटी रोड पर राढ़ा गांव के सामने प्रेमिका की कुल्हाड़ी व चाकू से वार कर हत्या करने के बाद खुद भी जहर खाकर जान देने के मामले में सोमवार को दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के बाद गदनपुर आहार गांव लाया गया। दोनों परिवारों के बीच तनातनी का माहौल होने के चलते पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उनके शवों का घाट पर शवों को दफनाकर अंतिम संस्कार किया गया। गांव निवासी सन्नो (22) की रविवार की सुबह गांव के ही रमेश कुमार ने कुल्हाड़ी और चाकू मारकर हत्या कर दी थी। वारदात को अंजाम देने के बाद रमेश ने भी जंगल में जहर निगलकर जान दे दी थी। पुलिस ने दोनों शवों को रविवार को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, लेकिन जांच पड़ताल और पंचायतनामा में खामियों के कारण सोमवार दोपहर के बाद पोस्टमार्टम हो सका। शाम करीब पांच बजे पहले युवती का शव पहुंचा, जिसे कटरी में दफनाया गया।

बलिया द्वारपूजा के समय पहुंचा प्रेमी, किया शादी का एलान फिर दुल्हन ने भी प्रेमी के गले में डाल दी वरमाला


 बलिया द्वारपूजा के समय पहुंचा प्रेमी, किया शादी का एलान


फिर दुल्हन ने भी प्रेमी के गले में डाल दी वरमाला



उत्तर प्रदेश बलिया थाना क्षेत्र के एक गांव में सोमवार को आई बरात में अजीबो-गरीब वाकया देखने को मिला। द्वारपूजा के समय प्रेमी ने आकर दुल्हन से शादी करने का एलान कर दिया। जयमाल के समय दुल्हन ने भी प्रेमी के गले में वरमाला डाल दी। ऐसे में घराती और बराती भौचक्के रह गये। अफरा-तफरी का माहौल हो गया। किसी की सूचना पर डायल 112 पुलिस आई और मामला थाने पहुंच गया। देर रात तक थाने में पंचायत चली। पुलिस ने मामले में हस्तक्षेप करते हुए बालिग दुल्हन और प्रेमी की शादी करने का फैसला करा दिया। तब मामला शांत हुआ। बरात बिना दुल्हन कानपुर वापस चली गई। बैरिया थाना क्षेत्र निवासी के घर दो लड़कियों की शादी थी। दोनों की बरात अलग-अलग जगह से आई थी। एक बरात कानपुर से आई थी। द्वारपूजा के बाद जयमाल की रस्म होने वाली थी। तभी पास का ही युवक पंडाल में दुल्हन के सामने खड़ा हो गया। दुल्हन से शादी करने का एलान कर दिया। फिर क्या था दुल्हन ने भी प्रेमी के गले में वरमाला डाल दी। ऐसा होता देख मौजूद लोग भौचक्के हो गए। थाने पर देर रात तक पंचायत हुई।


मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने कानपुर से आई बरात के मालिक को बुलाकर समझाया बुझाया। दुल्हन और प्रेमी दोनों शादी के जिद पर अड़े रहे। दोनों पक्षों से बातचीत कर पुलिस ने मामले को हल किया। क्योंकि दुल्हन और प्रेमी बालिग थे। इसलिए उन पर पुलिस दबाव भी नहीं बना पा रही थी। एसएचओ धर्मवीर सिंह ने बताया कि घराती और बराती को बुलाकर मामले का निपटारा करा दिया गया। दुल्हन और प्रेमी बालिग थे। इसलिए उन दोनों को शादी के लिए तैयार कर दिया गया। कानपुर से आई बरात वापस चली गई। दोनों पक्षों की राजामंदी से शादी हो रही है।

पीलीभीत सिपाही ने कमरे में बंदकर महिला से किया दुष्कर्म पुलिस ने दरवाजा खुलवाकर किया गिरफ्तार


 पीलीभीत सिपाही ने कमरे में बंदकर महिला से किया दुष्कर्म



पुलिस ने दरवाजा खुलवाकर किया गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश पीलीभीत में पीएसी के सिपाही ने घर में घुसकर महिला से दुष्कर्म किया। आरोपी के खिलाफ थाना सुनगढ़ी में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इधर अस्पताल भेजे जाने पर पीड़ित महिला ने परीक्षण कराने से इनकार कर दिया। दुष्कर्म का शिकार हुई महिला सुनगढ़ी क्षेत्र में अपनी बहन के यहां रहती है। शाहजहांपुर के थाना रोजा क्षेत्र के गांव हथौड़ा बुजुर्ग निवासी आनंद कुमार उसका परिचित है। वह बुलंदशहर में पीएसी की 10वीं बटालियन में तैनात है। 27 नवंबर को दोपहर करीब 12 बजे महिला घर में अकेली थी। इसी दौरान आनंद घर में आया। जब वह उसे चाय नाश्ता देने के लिए कमरे में गई, तो सिपाही ने कमरे का दरवाजा बंद कर उसके साथ दुष्कर्म किया। किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। महिला के शोर मचाने पर घर में मौजूद उसकी बहन की बेटी आई तब भी जवान ने कमरे का दरवाजा नहीं खोला। तब बहन की बेटी ने अपने मां-बाप को फोन किया। महिला के बहन-बहनोई ने आकर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा खुलवाकर सिपाही को पकड़ लिया। इंस्पेक्टर संजीव शुक्ला ने बताया कि पीएसी के सिपाही को गिरफ्तार कर उसका मेडिकल कराकर जेल भेज दिया है।


महिला की शिकायत पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। महिला भी पुलिस का साथ देती रही। मेडिकल परीक्षण के लिए भी उसने हां कर दिया। महिला आरक्षी के साथ उसे मेडिकल कॉलेज भेजा तो उसने वहां पर मेडिकल कराने से इनकार कर दिया और लिखित रूप से भी दे दिया। पुलिस की जांच पड़ताल में पता चला कि महिला की बहन की लड़की से सिपाही का प्रेम प्रसंग चल रहा था। शादी की बात करने के लिए लड़की ने उसे अपने घर बुलाया था। बताते हैं कि सिपाही छुट्टी लेकर यहां आया था। यहां मौका पाकर सिपाही ने यह हरकत कर दी।

Monday 27 November 2023

लखनऊ ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने लॉन्च किया कंज्यूमर एप अब उपभोक्ता खुद निकाल सकेंगे अपना बिजली बिल, जानिए कैसे निकालें बिल


 लखनऊ ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने लॉन्च किया कंज्यूमर एप



अब उपभोक्ता खुद निकाल सकेंगे अपना बिजली बिल, जानिए कैसे निकालें बिल


उत्तर प्रदेश लखनऊ बिजली उपभोक्ताओं को अब बिल का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। वे खुद ही बिल निकाल सकेंगे और समय पर जमा कर सकेंगे। यह संभव होगा उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन की वेबसाइट पर दिए गए लिंक और विभाग के कंज्यूमर एप से। रविवार को ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने फील्ड हॉस्टल में इस एप और वेबसाइट को लॉन्च किया।

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने बताया कि बिलिंग संबंधी समस्याओं एवं शिकायतों से हमेशा के लिए निजात दिलाने तथा मीटर रीडर द्वारा की जा रही गलत रीडिंग और गलत बिलिंग संबंधी शिकायतों से बचाने के लिए उपभोक्ताओं को ट्रस्ट बिलिंग की सुविधा दी है। इससे उपभोक्ताओं को बिलिंग की एक आसान व्यवस्था मिलेगी, जिससे वह अपने घर बैठे ही स्वयं अपना बिल जनरेट कर सकेंगे और बिल भी प्राप्त कर सकेंगे। ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने बताया कि नए उपभोक्ताओं को इस व्यवस्था का लाभ लेने के लिए पहले नजदीकी विद्युत कार्यालय या बिलिंग काउंटर से बिल को जनरेट करवाना होगा। फिर दूसरा बिल वे इससे निकाल सकेंगे।


बकायेदार उपभोक्ता एकमुश्त समाधान योजना के तहत अपना अंतिम हिसाब करा लें। इसके बाद इस एप का लाभ ले पाएंगे। यदि बिल निकालने में किसी तरह की दिक्कत होती है तो अपने क्षेत्र के एसडीओ व अधिशासी अभियंता से संपर्क कर सकेगें या यूपीपीसीएल के हेल्पलाइन नंबर 1912 पर भी कॉल कर सकेंगे। इस वेबसाइट या कंज्यूमर एप पर माह में एक बार ही मीटर रीडिंग दर्ज की जा सकेगी। वर्तमान मीटर रीडिंग के साथ ही पिछले महीने की डिमांड रीडिंग को भी दर्ज करना होगा।


ट्रस्ट बिलिंग की वास्तविकता की जांच के लिये विभाग द्वारा कभी-कभी उपभोक्ता के परिसर में जाकर भी मीटर की सही रीडिंग की जांच की जाएगी। इसमें गड़बड़ी मिलने पर डेढ़ गुना अतिरिक्त एनर्जी चार्ज वसूल किया जाएगा। इस दौरान यूपीपीसीएल के अध्यक्ष डा अशीष कुमार गोयल ने बतायाकि नई तकनीक से युक्त ट्रस्ट बिलिंग की सुविधा से 3.28 करोड़ उपभोक्तों को सही समय पर आसानी से बिल मिल सकेगा। बिल कलेक्शन के अन्य विकल्पों के प्रयोग की भी योजना पर कार्य हो रहा है। इसके तहत विभिन्न बैंकों, जनसेवा केन्द्रों, निजी संस्थानों का भी सहयोग लिया जाएगा।


कैसे निकालें बिल-ऊर्जा मंत्री ने बताया कि ट्रस्ट बिलिंग के तहत सेल्फ बिल जनरेशन की सुविधा घरेलू और वाणिज्यिक श्रेणी के नौ किलोवाट भार तक के उपभोक्ता को दी जाएगी। ऐसे उपभोक्ता अब घर बैठे अपना स्वयं का बिल जनरेट कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें- यूपीपीसीएल की वेबसाइट www.uppcl.org अथवा www.upenergy.in पर लॉगिन करना होगा। इसके अंतर्गत उपभोक्ता को वेबसाइट की कंज्यूमर कॉर्नर में जाकर "सेल्फ बिल जनरेशन" को क्लिक व लॉगिन कर रजिस्टर्ड करना होगा और इसमें अपने विद्युत कनेक्शन के खाता संबंधी विवरण को दर्ज कर वर्तमान मीटर रीडिंग के साथ पिछले महीने की डिमांड रीडिंग को भी दर्ज करना होगा।


अन्य विकल्प के रूप में मोबाइल में प्ले स्टोर से यूपीपीसीएल कंज्यूमर ऐप को डाउनलोड कर लॉगिन करना होगा। यह मोबाइल एप्लिकेशन उपभोक्ताओं की सेवाओं के लिए नई बनाई गई है। इस पर लॉगिन के बाद सेल्फ बिल जनरेशन का विकल्प मिलेगा। इस तकनीक को अपनाने के बाद 24 से 48 घंटे में उपभोक्ता का बिल जनरेट हो जाएगा। उसके रजिस्टर्ड ई-मेल या उसके दर्ज मोबाइल नंबर पर ई-मेल या एसएमएस के माध्यम से बिल की पूरी जानकारी मिल जाएगी। उपभोक्ता उत्तर प्रदेश पॉवर कॉरपोरेशन की उपरोक्त वेबसाइट या एप पर लॉगिन कर अपना बिल डाउनलोड/प्रिंट कर सकेंगे।

आजमगढ़ जहानागंज फांसी लगाकर किशोरी ने दी जान जहानागंज थाना क्षेत्र के बरहतीर जगदीशपुर गांव की घटना


 आजमगढ़ जहानागंज फांसी लगाकर किशोरी ने दी जान


जहानागंज थाना क्षेत्र के बरहतीर जगदीशपुर गांव की घटना

 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के जहानागंज थाना क्षेत्र के बरहतीर जगदीशपुर गांव में सोमवार की सुबह करीब 8 बजे किशोरी ने अपने घर में अज्ञात कारणों से कमरे की छत के कुंडे से कपड़े के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।


 घटना की जब जानकारी उसकी मां को हुई तो उसने शोर मचाया। घटना के समय मृतका के पिता मनोज राय बगल में खेत में गए थे। वह भाग कर जब घर आए तो देखा कि उनकी लड़की की मौत हो चुकी थी। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने औपचारिक कार्रवाई कर शव को अपने कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया मनोज राय का कहना था कि सुबह करीब साढ़े सात बजे तक उनकी पुत्री रागिनी राय झाड़ू घर में लगाई थी। इसके बाद वह खेत में चले गए। लगभग 8 बजे लड़का दौड़कर आकर घटना की सूचना दिया।

आजमगढ़ महराजगंज चोरी की मोबाइल के साथ 2 गिरफ्तार 4 मोबाइल, अवैध असलहा व कारतूस बरामद


 आजमगढ़ महराजगंज चोरी की मोबाइल के साथ 2 गिरफ्तार


4 मोबाइल, अवैध असलहा व कारतूस बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ महराजगंज थाने में 10 नवम्बर को चन्द्रप्रकाश यादव पुत्र नन्हकू यादव ग्रा0 युसूफपुर पो0 नेवादा द्वारा लिखित तहरीर दिया गया कि अज्ञात चोरों द्वारा ईंट भट्ठा के झुग्गी से 06 मोबाइल व रुपया चोरी कर लिये गये हैं। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी। विवेचना के दौरान अभियुक्त अनिल नोना उम्र 19 वर्ष पुत्र लालपति, सोनू नोना उम्र 21 वर्ष पुत्र बबलू नोना निवासी कोलमोदीपुर थाना महराजगंज प्रकाश में आया।


आज 27 नवम्बर को उपनिरीक्षक शैलेश कुमार यादव ने अपने हमराहियों संग मुकदमा में वांछित सोनू नोना पुत्र बबलू नोना, अनिल नोना पुत्र लालपति को सुबह 10.44 बजे हिरासत में ले लिया। अभियुक्त सोनू नोना के पास से एक मोबाइल, 01 तमंचा 315 बोर व 01 जिंदा कारतूस 315 बोर बरामद हुआ तथा अभियुक्त अनिल नोना के पास से तीन मोबाईल बरामद हुआ है। पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि 9 नवम्बर की रात में ईट भट्टा ग्राम चौरासी पर झुग्गी मे घुसकर मोबाइल चोरी किया गया था। जिसको हम लोग आज बेचने जा रहे थें। पुलिस द्वारा असलहा के बावत पूछे जाने पर बताया कि हम लोग इससे लोगों को डराने के लिए अपने पास रखे हैं।

बस्ती पीसीएस अफसर से रेप की कोशिश का आरोपी नायब तहसीलदार गिरफ्तार बोला-सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं


 बस्ती पीसीएस अफसर से रेप की कोशिश का आरोपी नायब तहसीलदार गिरफ्तार


बोला-सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं



उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले की सदर तहसील में तैनात महिला पीसीएस अफसर के घर में घुसकर रेप की कोशिश करने के आरोपी नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया गया है। बस्ती की कोतवाली पुलिस ने उसे रोडवेज बस स्टैंड से गिरफ्तार करने का दावा किया है। हालांकि आरोपी नायब तहसीलदार का दावा है कि उसने खुद सरेंडर किया है।


 आरोप है कि दीपावली से एक दिन पहले नायब तहसीदार ने महिला पीसीएस अफसर के तहसील परिसर स्थित आवास में आधी रात को घुसकर रेप की कोशिश की थी। पुलिस ने आरोपी मजिस्ट्रेट घनश्याम शुक्ला पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। इस आरोप के चलते निलंबित किए जा चुके नायब तहसीलदार ने गिरफ्तारी के बाद खुद को निर्दाेष बताते हुए कहा कि सत्य परेशान हो सकता है लेकिन पराजित नहीं हो सकता। यह बात मैं बचपन से सुनता आया हूं और अब सत्य को परेशान होते देख रहा हूं। लेकिन इसको पराजित नहीं होने देना है।


 निलंबित नायब तहसीलदार ने कहा कि मेरे चरित्र पर बड़ा लांछन लगा है। मेरे माथे पर कलंक लगाने वालों को वक्त के साथ जवाब मिल जाएगा। साज़िश के तार चाहे जितने लंबे हों सच के आसमान को नहीं छू सकते। आरोपी नायब तहसीलदार ने कहा, मुझे भरोसा है सत्य पर, मुझे भरोसा है माननीय मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ जी के शासन पर। मुझे भरोसा है प्रशासन पर, पुलिस पर, न्यायपालिका पर और सबसे बड़ा भरोसा है ईश्वर पर। वो कभी भी सत्य को पराजित नहीं होने देंगे इसीलिए आज मैं कोतवाली बस्ती में अपने आपको क़ानून को सुपुर्द कर रहा हूं।

आजमगढ़ 4 डॉक्टरों का गैर जनपद स्थानांतरण शासन ने तत्काल प्रभाव से नवीन तैनाती के लिए किया निर्देशित


 आजमगढ़ 4 डॉक्टरों का गैर जनपद स्थानांतरण


शासन ने तत्काल प्रभाव से नवीन तैनाती के लिए किया निर्देशित




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद में लंबे समय से तैनात चार डॉक्टरों का शासन ने गैर जनपद स्थानांतरण कर दिया है। मंडलीय अस्पताल के सर्जन डॉ. संतोष गुप्ता का स्थानांतरण पंडित दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सालय वाराणसी में परामर्शदाता के पद पर किया गया है।


 इसके साथ ही उप जिला क्षयरोग अधिकारी डॉ. दयाशंकर लाल का एसएसपीपी जिला चिकित्सालय वाराणसी में परामर्शदाता पद पर, सीएचसी देवगांव के चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रेषक द्विवेदी का लाल बहादुर शास्त्री चिकित्सालय रामनगर वाराणसी में चिकित्सा अधिकारी के पद पर व पीएचसी चेवार में तैनात डॉ. समीर कुमार का लाल बहादुर शास्त्री चिकित्सालय रामनगर वाराणसी में चिकित्सा अधिकारी के पद पर स्थानांतरण किया गया है। शासन ने तत्काल प्रभाव से नवीन तैनाती के लिए निर्देशित किया है।

आजमगढ़ फूलपुर कार्तिका पूर्णिमा पर हजारों श्रद्धालुओं ने लगायी आस्था की डुबकी महर्षि दुर्वाषा की तपोस्थली पर प्रतिवर्ष लगता है 3 दिवसीय मेला


 आजमगढ़ फूलपुर कार्तिका पूर्णिमा पर हजारों श्रद्धालुओं ने लगायी आस्था की डुबकी



महर्षि दुर्वाषा की तपोस्थली पर प्रतिवर्ष लगता है 3 दिवसीय मेला


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर तहसील मुख्यालय से 7 किमी दूर स्थित महर्षि दुर्वाषा की तपोस्थली दुर्वाषा धाम पर कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर सोमवार को हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई। इस दौरान श्रद्धालुओं ने मंदिरों में पूजा अर्चना कर अपने और परिवार की सुख समृद्धि की कामना की। मेले में लोगों ने अपनी जरूरतों के हिसाब से खरीदारी किया। मेला परिसर में जरूरत के सामानों के साथ ही मनोरंजन की भी व्यवस्था है। पुलिस प्रशासन मेला सकुशल संपन्न कराने के लिए लगा रहा।


इस पौराणिक स्थली पर महर्षि दुर्वाषा ने 88 हजार ऋषियों के साथ कठोर तपस्या की थी। लगभग 7 हजार साल तक चली कठोर तपस्या के बाद भगवान शिवजी प्रकट हुए थे। उनकी इसी तपोस्थली पर प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी हजारों श्रद्धालु डुबकी लगाने पहुँचे। महिलाओं और बच्चों ने अपनी जरूरत के सामानों की खरीदारी किया। बच्चों और युवाओं के लिए मेला में लगाये गए झूले आकर्षण का केंद्र बने रहे। वहीं घरेलू सामानों की जमकर खरीदारी भी हुई। गुब्बारे, चोटहिया जलेबी, पिपिहिरी, हाथा, फावड़ा, कुदार, श्रृंगार की वस्तुओं की भी खरीददारी हुई। तमसा मंजूषा के संगम पर महिलाओं के लिए समुचित व्यवस्था का अभाव दिखाई दिया। श्रद्धालुओं द्वारा महर्षि दुर्वाषा और शिवजी के दर्शन पूजन किए गए। मंदिरों में बज रहे घंटा घड़ियाल और भक्ति गीतों से पूरा परिसर भक्तिमय हो गया। सुरक्षा की दृष्टि से मेला परिसर से पहले ही पुलिस प्रशासन द्वारा वाहनों को रोका गया। फूलपुर कोतवाल पूरी टीम के साथ मेले की सुरक्षा में लगे रहे। कई जगहों पर लोगों को भीड़ और जाम का भी सामना करना पड़ा। मंगलवार को मेले का आयोजन किया जाएगा।


भागवत पुराण के अनुसार अत्रि मुनि ने पुत्र की प्राप्ति के लिए ब्रह्मा, विष्णु और शिवजी की कठोर तपस्या की थी। जिसके चलते शिवजी दुर्वाषा के रूप में, ब्रह्मा जी चन्द्रमा के रूप में और विष्णु जी दत्तात्रेय के रूप में अत्रि मुनि और अनुसुइया के पुत्र के रूप में अवतरित हुए थे। वहीं ब्रह्मानन्द पुराण के अनुसार ब्रह्मा और शिवजी के बीच की गरमा गरम बहस देख पार्वती ने शिवजी के साथ रहने से मना कर दिया था। इस दौरान शिवजी ने अपना क्रोध अनुसुइया में समाहित कर दिया था। जिसके चलते अनुसूइया को पुत्र के रूप में दुर्वाषा की प्राप्ति हुई थी।

प्रतापगढ़ लड़की ने सीएम को संबोधित वीडियो पोस्ट कर लगाई फांसी एसपी ने पूरी पुलिस चौकी को किया सस्पेंड


 प्रतापगढ़ लड़की ने सीएम को संबोधित वीडियो पोस्ट कर लगाई फांसी


एसपी ने पूरी पुलिस चौकी को किया सस्पेंड



उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ के चिलबिला में पारिवारिक बंटवारे के विवाद के बीच ब्यूटी पॉर्लर चलाने वाली दिव्यांग युवती ने मुख्यमंत्री को संबोधित सुसाइड वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर फांसी लगा ली। गुस्साए लोगों ने छह घंटे तक हाईवे जाम कर दिया। लापरवाही पर इंचार्ज समेत पूरी पुलिस चौकी को निलंबित कर दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार चिलबिला निवासी स्व. मक्खन जायसवाल के 6 बेटों और 5 बेटियों में सबसे बड़ी कंचन (उम्र 38 वर्ष) अविवाहित और दिव्यांग थी। वह प्रयागराज-अयोध्या हाईवे पर स्थित घर के एक कमरे में ब्यूटी पॉर्लर चलाती थी। घर के बंटवारे के विवाद में उसके भाई तीन-तीन के गुट में बंट गए। वह एक गुट के भाइयों के साथ रहती थी। रविवार सुबह करीब 10 बजे उसने ब्यूटी पॉर्लर का शटर खोलने के बाद बगल की दुकान पर चाय पी। दुकान में जाने के बाद मुख्यमंत्री को संबोधित सुसाइड वीडियो बनाया और फेसबुक पर पोस्ट कर दुपट्टे से फांसी लगा ली। बाजार के लोगों ने शव लटकता छोड़ हाईवे पर जाम लगा दिया। सूचना पर फोर्स के साथ एसपी सतपाल अंतिल को लोगों ने अवैध कब्जे के लिए चिलबिला चौकी के पुलिसकर्मियों को जिम्मेदार बताया। शटर में की गई वेल्डिंग इलेक्ट्रिक कटर से कटवाकर कब्जा दिलाया तो छह घंटे बाद जाम समाप्त हुआ।

कंचन जायसवाल ने फांसी लगाने से पहले 37 सेकेंड का सुसाइड वीडियो बनाया था। वीडियो उसने फेसबुक पर पोस्ट किया तो हर किसी के मोबाइल में दिखने लगा। कंचन ने सुसाइड वीडियो में कहा कि ‘मुख्यमंत्री जी यह आत्महत्या मैं अपनी मर्जी से नहीं कर रही। तीन भाई सचिन, शशि और ऋषि उसे तंग कर दिए हैं। वह उनका हिस्सा देना चाहती है लेकिन वे दबंगई कर रहे हैं। कहतें हैं कि प्रशासन हमारा कुछ नहीं कर सकता।’


कंचन जायसवाल का घर कब्जा करने वालों को सदर विधायक का संरक्षण मिलने का आरोप लगाते हुए उनके आने पर लोग हमलावर हो गए। पहले से ही लोग आरोप लगा रहे थे कि कंचन के भाई से कमरे का एग्रीमेंट कराने वाला विधायक पुत्र आशीष उर्फ पिंटू का करीबी है। उनसे करीब 50 लाख के कमरे 20 हजार रुपये में एग्रीमेंट कराया है। दोपहर करीब दो बजे सदर विधायक मौके पर पहुंचे तो भीड़ उनपर गालियां देते हुए हमलावर हो गई। यह देख एसपी सतपाल अंतिल विधायक के आगे आ गए। पुलिस वालों ने भीड़ को पीछे कर दिया। इस बावत विधायक राजेंद्र मौर्य ने कहा कि सत्ता में होने के कारण उनका विरोध किया जा रहा है। उनके बेटे का नाम फर्जी लिया जा रहा है। ब्यूटी पॉर्लर संचालिका के फांसी लगाकर जान देने की सूचना पर चौकी इंचार्ज शेषनाथ सिंह यादव मौके पर पहुंचे तो लोग उन्हें घटना के लिए जिम्मेदार बताते हुए हमलावर हो गए। यह देख चौकी इंचार्ज वहां से भाग निकले। शाम तक हंगामे के बीच चिलबिला चौकी का कोई सिपाही मौके पर नहीं दिखा।


चिलबिला में दिव्यांग ब्यूटी पॉर्लर संचालिका कंचन जायसवाल के फांसी लगाकर जान देने के बाद कब्जे के लिए हुई दबंगई और पुलिस की निष्क्रियता से हर कोई आक्रोशित हो गया। एसपी के पहुंचने के बाद भी लोग चिलबिला चौकी इंचार्ज और सिपाहियों पर घूस लेने, धमकाने के आरोपों की बौछार करते रहे। ऐसे मे ब्यूटी पॉर्लर के कमरे में फंदे पर लटकता कंचन का शव छह घंटे बाद उतारा जा सका। एसपी सतपाल अंतिल ने कहा कि चिलबिला में एक परिवार में बंटवारे का विवाद था। सीओ सिटी की रिपोर्ट पर चिलबिला चौकी इंचार्ज सहित तैनात सभी पांच सिपाहियों को निलंबित कर विभागीय जांच की जा रही है।

गोरखपुर 2 चौकी प्रभारी समेत 13 दरोगा लाइन हाजिर काम में रुचि न लेने पर एसएसपी ने की कार्रवाई

गोरखपुर 2 चौकी प्रभारी समेत 13 दरोगा लाइन हाजिर



काम में रुचि न लेने पर एसएसपी ने की कार्रवाई



उत्तर प्रदेश गोरखपुर एसएसपी ने काम में रुचि न लेने पर नगर निगम चौकी इंचार्ज अवनीश पांडेय और मेडिकल कॉलेज चौकी इंचार्ज विवेक मिश्रा को लाइन हाजिर कर दिया है। इनके अलावा थानों पर तैनात 11 और दरोगा को लाइन भेजा गया। अभी शनिवार को ही एसएसपी ने काम में लापरवाही बरतने पर बांसगांव के एसओ और 70 सिपाहियों को लाइनहाजिर किया था। 


एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर की इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है। रविवार को दोपहर बाद जारी आदेश में एसएसपी ने गुलरिहा में तैनात एसआई विजय शंकर यादव, राधेश्याम सेहरा और संजय सिंह, गीडा में तैनात शिव प्रकाश सिंह और कृष्णा नंद कुशवाहा, सहजनवां के दरोगा सत्यदेव और राहुल मिश्रा, चिलुआताल के अमरेश बहादुर, पीपीगंज के श्याम नारायण, गगहा में तैनात सरोज प्रसाद और हरपुर बुदहट थाना के उपनिरीक्षक मोहम्मद कादिर को लाइन भेज दिया।

 

आगरा बलवा की जांच करने पहुंचे दरोगा व सिपाही को घसीट ले गए घर के अंदर दबंगों ने की पिटाई, 11 के विरुद्ध मुकदमा दर्ज


 आगरा बलवा की जांच करने पहुंचे दरोगा व सिपाही को घसीट ले गए घर के अंदर



दबंगों ने की पिटाई, 11 के विरुद्ध मुकदमा दर्ज



ताजनगरी आगरा के लोहामंडी में पुलिस टीम पर हमला करके वारंटी को छुड़ाने की घटना को 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि कागारौल के गांव गहर्रा खुर्द में दरोगा व सिपाही पर हमला किया गया। दोनों बलवा, मारपीट के प्रकरण की विवेचना करने गए थे। दरोगा पुनीत कुमार व सिपाही शाहरुख से आरोपियों ने अभद्रता की। उनकी पिटाई की गई। मामले में 11 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रकरण की जांच एसीपी सैंया को सौंपी गई है। घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। 


कागारौल के गांव गहर्रा खुर्द निवासी राजवती पत्नी हजारीलाल ने आठ नवंबर, 2023 को कोर्ट के आदेश पर बलवा, मारपीट, घातक चोटें पहुंचाने व हत्या की कोशिश का मुकदमा गांव के ही योगेश, विजय, बिजेंद्र, देवी सिंह, बच्चू सिंह के विरुद्ध दर्ज कराया था। विवेचना एसआई पुनीत कुमार कर रहे हैं। पुलिस के मुताबिक, रविवार सुबह करीब 7.00 बजे दारोगा पुनीत कुमार और आरक्षी शाहरुख मामले में पूछताछ करने गांव पहुंचे थे। आरोपी पक्ष के विजय सिंह, लोकेंद्र, घनश्याम, वीरेंद्र और सौरभ समेत 10-11 लोगों ने दारोगा को घेर लिया। हाथापाई करते हुए घर के अंदर घसीट ले गए। वहां पर उनकी पिटाई की गई। करीब 20 मिनट तक हंगामा चलता रहा। मौके पर मौजूद कुछ ग्रामीणों ने घटना का वीडियो बना लिया। सूचना पर थाने का फोर्स मौके पर पहुंच गया। पुलिस बल दरोगा व सिपाही को अपने साथ लेकर लौट गया। इधर आरोपी फरार हो गए।


डीसीपी पश्चिमी सोनम कुमार का कहना है कि दरोगा प्राइवेट गाड़ी से कोर्ट के आदेश से दर्ज मुकदमे की विवेचना करने पहुंचे थे। उनसे अभद्रता की गई है। मामले में पुलिस की ओर से 11 लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। दूसरे पक्ष ने भी प्राइवेट गाड़ी से विवेचना करने पहुंचने और दरोगा पर मारपीट का आरोप लगाया है। प्रकरण की जांच एसीपी सैंया पीयूषकांत को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Sunday 26 November 2023

आजमगढ़ तहबरपुर प्रेमी युगल की जिद के आगे झुके परिजन मोती बाबा स्थान पर रचाई शादी शिब्ली कालेज में पढ़ाई के दौरान प्रेम चढ़ा था परवान


 आजमगढ़ तहबरपुर प्रेमी युगल की जिद के आगे झुके परिजन


मोती बाबा स्थान पर रचाई शादी


शिब्ली कालेज में पढ़ाई के दौरान प्रेम चढ़ा था परवान



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अन्तत: प्रेमी युगल के आगे परिजनों को झुकना ही पड़ गया। पूर्व में प्रेमिका के पिता ने लड़के के ऊपर तमाम आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी थी लेकिन प्रेमिका की जिद के आगे सब कुछ धरा का धरा रह गया। काफी मान-मनौव्वल के बाद जब बात नहीं बनी तो परिजन भी दोनों की शादी कराने को राजी हो गये। प्रेमी युगल स्थानीय मोती बाबा स्थान पर एक दूसरे को वर माला पहनाकर शादी की रस्म अदायगी कर ली।


बता दें कि तहबरपुर थाना क्षेत्र के जानकीपुर गांव निवासी दोनों के परिवार आस पास के रहने वाले हैं। युवक और युवती दोनों ही शिब्ली नेशनल पीजी कालेज में पढ़ते हैं। दोनों के बीच काफी समय से आंख मिचौली चल रही थी। पढ़ाई के दौरान दोनों का प्रेम परवान चढ़ गया था। सितम्बर माह में नोटरी बयान हलफी के जरिए दोनों ने चुपके से शादी कर ली। जब शादी की जानकारी प्रेमिका के पिता व अन्य परिजनों को हुई तो उनके पांव तले जमीन खिसक गई। प्रेमिका के पिता ने शनिवार को तहबरपुर थाना पर शिकायत किया था। इसके अलावा गांव के संभ्रांत व परिजनों ने बहुत समझाया बुझाया लेकिन प्रेमी युगल नहीं माने। एक दूसरे के साथ रहने को लेकर अडिग रहे। लोगों के हस्तक्षेप से दोनों के परिजनों की रजामंदी से थाना पर सुलह समझौता के बाद मोती बाबा के स्थान पर एक दूसरे को माला पहनाकर शादी की औपचारिकता निभाई।

आजमगढ़ बिलरियागंज कोचिंग से घर लौटी छात्रा का फंदे पर लटकता मिला शव घर पर नहीं था कोई सदस्य


 आजमगढ़ बिलरियागंज कोचिंग से घर लौटी छात्रा का फंदे पर लटकता मिला शव



घर पर नहीं था कोई सदस्य



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बिलरियागंज थाना क्षेत्र के रामपुर हज्जामपट्टी गांव में शनिवार की शाम एक छात्रा का शव घर में ही पंखे के सहारे लटकता मिला। जानकारी होने पर ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जुट गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए भेजवा दिया।


रामपुर हज्जामपट्टी गांव निवासिनी दिशा गुप्ता 18 जैगहा बाजार स्थित एक कोचिंग सेंटर पर पढ़ाई करने के साथ ही कंप्यूटर सीखती थी। शनिवार की शाम दिशा गुप्ता कोचिंग करने के बाद अपने घर आई। उस वक्त घर पर कोई नहीं था। कुछ देर बाद उसका छोटा भाई घर पहुंचा तो दिशा को छत के पंखा से लटकता देखा। वह भाग कर मां के पास पहुंचा और घटना की जानकारी दिया। मां भी चीखती हुई घर पहुंची तो बेटी को फंदे पर लटकता देख अवाक रह गई।


 कुछ ही देर में आसपास के लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई। इस दौरान परिजनों ने ही शव को फंदे से नीचे उतारा। परिजन व अन्य लोग मृत छात्रा के अंतिम संस्कार की कवायद में जुट गए। इस बीच किसी ने सूचना पुलिस को दे दिया। सूचना पर बिलरियागंज थाना पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच की कवायद में जुट गई। इसके बाद पंचनामा कर शव अंत्यपरीक्षण के लिए भेजवा दिया गया। मृतका के एक भाई व एक बहन बताए गए है। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है।

मिर्जापुर भीषण हादसा , कार सवार 4 लोगों की मौत, 2 की हालत गंभीर शादी से लौटते समय ट्रेलर से हुई टक्कर


 मिर्जापुर भीषण हादसा , कार सवार 4 लोगों की मौत, 2 की हालत गंभीर


शादी से लौटते समय ट्रेलर से हुई टक्कर



 उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से एक सड़क हादसे की खबर आ रही है। अदलहाट थाना क्षेत्र अन्तर्गत सिकिया स्थित पेट्रोल पंप के पास शनिवार की रात करीब साढ़े ग्यारह बजे ट्रेलर ने कार में टक्कर मार दी। हादसे में कार सवार चार लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए। जिनका ट्रामा सेंटर बीएचयू वाराणसी में इलाज चल रहा है। कार सवार वाराणसी में शादी में शामिल होकर सोनभद्र जा रहे थे।


मिली जानकारी के अनुसार कार में चार महिलाएं, एक 12 वर्ष का बालक, एक दो वर्ष का बच्चा व एक पुरुष चालक सवार थे। यह सभी लोग वाराणसी एक शादी समारोह से वापस अपने घर सोनभद्र के राबर्ट्सगंज उर्मोडा जा रहे थे। अदलहाट थाना क्षेत्र के तेंड़ुआ वीर मंदिर के पास अंकित हॉस्पिटल के सामने राबर्टसगंज की तरफ से आ रही ट्रेलर से टक्कर हो गई। हादसे में सभी लोग घायल हो गए। सूचना पर अदलहाट पुलिस मौके पर पहुंचकर सभी घायलों को एंबुलेंस के माध्यम से लाल बहादुर शास्त्री चिकित्सालय रामनगर वाराणसी भेज दिया। जहां डाक्टरों द्वारा सभी घायलों को उचित इलाज के लिए ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया गया । जहां इलाज के दौरान शकीला बानो (56) पत्नी सरफराज निवासी ब्रह्म नगर थाना रॉबर्ट्सगंज सोनभद्र, हुस्न आरा (40) पत्नी स्व. दिलशाद निवासी ओबरा सोनभद्र, समिता परवीन (35) पत्नी राशिद जमाल निवासी उर्मोड़ा थाना रॉबर्ट्ससगंज व दिलशान बख्तियार (12) पुत्र स्वर्गीय दिलशाद की मौत हो गई। अन्य का इलाज चल रहा है। एएसपी नक्सल ओपी सिंह ने बताया कि हादसे में तीन महिला व एक बालक की मौत हुई है। थाना अदलहाट पुलिस द्वारा घटना करने वाले ट्रेलर को कब्जे में लेकर वाहन चालक को हिरासत में ले लिया गया। कार चालक से प्राप्त तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।

Saturday 25 November 2023

उन्नाव प्रेमिका के लिए 4 बच्चों को उतारा मौत के घाट दरिंदे पिता ने कबूला अपना जुर्म


 उन्नाव प्रेमिका के लिए 4 बच्चों को उतारा मौत के घाट



दरिंदे पिता ने कबूला अपना जुर्म



उत्तर प्रदेश उन्नाव जिले में गुनाह को दबाने के लिए आखिर पुलिस-प्रशासन की सभी कोशिशें नाकाम हो गईं। लालमनखेड़ा गांव में चार मासूम भाई-बहनों की हुई मौत की घटना में आरोपी पिता ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसने बताया कि चार मासूमों की मौत करंट लगने से नहीं, बल्कि गेहूं में डालने वाली कीटनाशक दवा खिलाने के बाद मुंह दबाने से हुई थी। आरोपी ने बताया कि गांव की एक महिला से संबंध को लेकर पत्नी से रोज-रोज के झगड़े से ऊबकर उसने यह हैवानियत भरा कदम उठाया है। उसके जुर्म स्वीकारने के बाद पत्नी ने थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लिया है।


 पिता के कबूलनामे ने पुलिस की लीपापोती से पर्दा उठा दिया है। रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना में हैरतअंगेज पहलू यह है कि अभी जिले की पुलिस बयां की गई हकीकत से कदम पीछे कर करंट से मौत की बात ही कह रही है। बारासगवर थाना क्षेत्र के गांव लालमनखेड़ा में 19 नवंबर को वीरेंद्र कुमार पासवान के बेटे मयंक (9), बेटी हिमांशी (8), हिमांक (6) और मांशी (4) के शव घर में पड़े मिले थे। शवों के ऊपर बिजली का पंखा (फर्राटा) पड़ा हुआ था। पंखा देख सभी ने करंट से मौत होने की आशंका जताई थी। पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम कराया था। रिपोर्ट में जहर देने के साथ गला दबाने से मौत की पुष्टि हुई थी। लेकिन, पुलिस ने पूरे घटनाक्रम की थ्योरी ही बदल दी थी। एसपी के मुताबिक बच्चों की मौत करंट लगने से हुई थी न कि जहर खाने से। घटना को दबाने के लिए पुलिस ने छह दिन तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की। मृत बच्चों के परिजन और राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य श्याम त्रिपाठी के कहने के बाद भी पुलिस ने उन्हें रिपोर्ट नहीं दिखाई।


घटना के बाद से बच्चों के ननिहाल पक्ष से नानी, मामा और चचेरे मामा ने भी हत्या की बच्चों के पिता वीरेंद्र पर ही आशनाई के चक्कर में हत्या का आरोप लगाया। इस बीच वीरेंद्र पासवान ने 20 जुलाई को जहर खा लिया। हालत में सुधार होने के बाद भी पुलिस ने उसे आनन-फानन कानपुर हैलट रेफर करा दिया था। 23 नवंबर को हैलट में भर्ती पिता की हालत में सुधार होने पर वह घर लौटा और बच्चों को जहर देने के साथ गला दबाकर हत्या करने का जुर्म कबूल कर लिया। उसके मुताबिक बच्चों को करंट दिया ही नहीं गया था। पति के जुर्म कबूल करते पत्नी शिवदेवी ने पति के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। तहरीर के बाद पुलिस ने हिरासत में लिया। एसपी सिद्धार्थशंकर मीना ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में तो करंट से मौत आई थी। पता नहीं क्यों वीरेंद्र खुद जहर देकर हत्या करने की बात कह रहा है। वह दो बच्चों का गला दबाने की बात भी कह रहा है लेकिन, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ऐसा कुछ भी सामने नहीं आया। बताया कि विसरा जांच के लिए भेजे गए हैं। जल्द से जल्द रिपोर्ट मंगवाने का प्रयास कर रहे हैं।

आजमगढ़ हत्यारोपी को मिली आजीवन कारावास की सजा 21 साल पहले हत्या कर कुंए में फेंक दिया था शव


 आजमगढ़ हत्यारोपी को मिली आजीवन कारावास की सजा



21 साल पहले हत्या कर कुंए में फेंक दिया था शव



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ हत्या के मुकदमे में सुनवाई पूरी करने के बाद अदालत ने एक आरोपी को आजीवन कारावास तथा बीस हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई। यह फैसला अपर सत्र न्यायाधीश एससी एसटी कोर्ट जैनेंद्र कुमार पांडेय ने शुक्रवार को सुनाया। अभियोजन पक्ष के अनुसार वादी मुकदमा गुलाम पुत्र तिलकधारी निवासी खुदकास्ता थाना सरायमीर के भाई गौतम की 7 मार्च 2002 की शाम लगभग सात बजे अज्ञात बदमाशों ने हत्या कर थाना सरायमीर कस्बा के दक्षिण में स्थित एक कुंए में शव को फेंक दिया गया था।


 जिसमें जांच के दौरान आरोपी इदरीश पुत्र असगर तथा मुस्तकीम पुत्र इदरीश निवासी मो0 ठठेरी बाजार कस्बा सरायमीर थाना सरायमीर आजमगढ़ का नाम प्रकाश में आय़ा। जांच बाद पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध आरोप पत्र न्यायालय दाखिल किया। दौरान मुकदमा आरोपी इदरीश पुत्र असगर की मृत्यु हो गई। अभियोजन पक्ष की तरफ से कुल सात गवाह परीक्षित कराए गए। दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद अदालत ने आरोपी मुस्तकीम को आजीवन कारावास की सजा एवं 20 हजार रूपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया।

Friday 24 November 2023

आजमगढ़ 26 नवम्बर को इन क्षेत्रों में 5 घंटे बाधित रहेगी विद्युत आपूर्ति उपखंड अधिकारी ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी जानकारी


 आजमगढ़ 26 नवम्बर को इन क्षेत्रों में 5 घंटे बाधित रहेगी विद्युत आपूर्ति


उपखंड अधिकारी ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी जानकारी



आजमगढ़ उत्तर प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन लिमिटेड के विद्युत प्रेषण उपखंड तृतीय के उपखंड अधिकारी ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि विद्युत प्रेषण खंड के अधीन 132/33 केवी विद्युत प्रेषण उपकेन्द्र लालंगज पर 26 नवम्बर 2023 को सुबह 9 बजे से 2 बजे तक होने वाले ट्रान्सफर बस-वे स्ट्रिगिंग का कार्य के कारण 33 केवी ठेकमा, मुफ्तीगंज, गोसाई की बाजार, देवगांव, तरवां, 10 एमयूए प्रथम, 10 एमयूए द्वितीय, लालगंज तहसील, जिरिकपुर ( इंजी कालेज) व 132 केवी लालगंज ढोभी टीएसएस लाइन / पोषकों की विद्युत आपूर्ति पूर्णतया प्रभावित रहेगी।

शाहजहांपुर दरोगा ने फंदा लगाकर दी जान महिला सिपाही से प्रेम प्रसंग की चर्चा


 शाहजहांपुर दरोगा ने फंदा लगाकर दी जान



महिला सिपाही से प्रेम प्रसंग की चर्चा



उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में एक दरोगा ने आत्महत्या कर ली। उनका शव शुक्रवार सुबह परौर थाने में बने आवास में फंदे से लटका मिला। इसकी जानकारी होने पर पुलिस महकमे में खलबली मच गई। दरोगा के कानों में ईयरफोन लगा हुआ था। बताया जा रहा है कि दरोगा किसी से वीडियो कॉल पर बात कर रहे थे। महिला सिपाही से प्रेम प्रसंग की भी चर्चा है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


जानकारी के मुताबिक शामली जिले के थाना झिंझाना के गांव चौदह हाड़ी निवासी पुष्पेंद्र चौहान पुलिस विभाग में थे। ड्यूटी के दौरान उनकी मृत्यु होने के बाद उनके बेटे वरुण कुमार ने मृतक आश्रित के तौर पर ज्वाइन किया था। 29 सितंबर 2022 को परौर थाने में उपनिरीक्षक पद पर उनकी तैनाती हुई थी। बताया गया है कि बृहस्पतिवार रात में ड्यूटी खत्म होने के बाद वरुण कुमार अपने कमरे में सोने चले गए थे। शुक्रवार सुबह देर तक उनके कमरे का दरवाजा नहीं खुला। 


इस पर साथी पुलिसकर्मियों ने कमरे का दरवाजा खटकाया, लेकिन अंदर से कोई आवाज नहीं आई। पुलिसकर्मियों ने किसी तरह दरवाजा खोला। अंदर देखा तो दरोगा वरुण फंदे से लटके हुए थे। सूचना पर तहसील कलान के नायब तहसीलदार पंकज कुमार मौके पर पहुंचे और शव को फंदे से उतरवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। दरोगा वरुण कुमार अविवाहित थे। पुलिस आत्महत्या करने की वजह की जांच कर रही है। किसी महिला सिपाही से प्रेम प्रसंग की भी चर्चा है। हालांकि पुलिस अधिकारी अभी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। दरोगा के परिवार को सूचना दे दी गई है।

बस्ती नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला पर 25 हजार का इनाम घोषित महिला अफसर के कमरे में घुसकर किया था रेप का प्रयास


 बस्ती नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला पर 25 हजार का इनाम घोषित


महिला अफसर के कमरे में घुसकर किया था रेप का प्रयास


 उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में सदर तहसील में तैनात नायब तहसीलदार की गिरफ्तारी पर पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी ने गुरुवार को बताया कि सदर तहसील में तैनात नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला के विरुद्ध कोतवाली थाने में गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई थी और उनसे संबंधित कई स्थानों पर दबिश दी जा रही है। जिसकी गिरफ्तारी समय से न हो पाने पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया है।

बता दें कि जिले में नायब तहसीलदार ने जूनियर महिला नायब तहसीलदार के साथ बलात्कार की कोशिश की। असफल होने पर महिला नायब तहसीलदार के साथ जमकर मारपीट की। इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी महिला नायब तहसीलदार ने पुलिस को दी और सीनियर नायब तहसीलदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग को लेकर तहरीर भी दी। जिसके बाद महिला पुलिस अधिकारी के सामने 161 का बयान दर्ज किया गया। गौरतलब है कि नायब तहसीलदार के विरुद्ध संगीन धराओ के तहत कोतवाली थाने मे मुकदमा पंजीकृत है।


महिला की तहरीर के मुताबिक नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ल छोटी दीपावली की रात एक बजे उनके सरकारी आवास का पिछला दरवाजा तोड़कर अंदर घुस आया। उनसे जबरदस्ती करने की कोशिश की। महिला अफसर ने विरोध किया तो उनके साथ मारपीट और गाली गलौज की। विरोध पर उसने पीड़िता का गला दबाकर मारने का भी प्रयास किया। महिला अफसर ने किसी तरह खुद को बचाया और घर के अंदर छिप गई। नायब तहसीलदार घनश्याम रात ढाई बजे तक महिला अफसर के आवास के आसपास मंडराता रहा। घटना के बाद खौफजदा अधिकारी तीन दिनों तक आवास से बाहर नहीं निकलीं। चौथे दिन परिवार के लोगों को घटना की जानकारी देने के साथ गुरुवार को पुलिस को तहरीर दी गई। फिलहाल, पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

आगरा दरोगा का रील हुआ वायरल, निलंबित तेज रफ्तार कार और डैश बोर्ड पर बिखरीं नोटों की गड्डियां


 आगरा दरोगा का रील हुआ वायरल, निलंबित



तेज रफ्तार कार और डैश बोर्ड पर बिखरीं नोटों की गड्डियां


उत्तर प्रदेश आगरा मोटी चेन, मोटा पैसा, कोई दिखा दो हमारे जैसा... गाने पर बनी रील सोशल मीडिया पर वायरल हुई। अधिकारियों तक मामला पहुंचने पर जांच एसीपी फतेहाबाद को दी गई है। वहीं जिस दरोगा की कार थी, उसे निलंबित कर दिया गया है। सोशल मीडिया पर वायरल रील में कार में 500-500 की नौ गड्डियां दिख रही हैं। रील वायरल होने के बाद पूर्व में शमसाबाद थाने में तैनात रहे दरोगा नितिन बढ़ाना को निलंबित किया गया है। वर्तमान में वह बासौनी थाने में तैनात थे। अक्तूबर में ही उनको थाना डौकी के बाद बासौनी थाने भेजा गया था।


बृहस्पतिवार को अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लिया। पुलिस आयुक्त ने पूरे प्रकरण की जांच एसीपी फतेहाबाद आनंद कुमार पांडेय को दी है। डीसीपी पूर्वी सोमेंद्र मीणा के कार्यालय पर दरोगा की कार को लाया गया। अंदर से वीडियो बनाया गया। वीडियो को रील से मैच किया गया। कार दरोगा नितिन बढ़ाना की थी। उनके बयान भी लिए गए। दरोगा ने अपने मौखिक बयान में कहा है कि कार अक्तूबर में शमसाबाद थाने में तैनात दो सिपाही ले गए थे। दोनों कारखास हैं। सिपाहियों ने उनसे कहा था कि थाना प्रभारी के घर एक बैग देने जाना है। इस पर उन्हें अपनी कार दे दी थी।

आजमगढ़ सगड़ी एसडीएम के यहां तैनात होमगार्ड की हुई मौत ड्यूटी के दौरान अचानक बिगड़ गई तबीयत


 आजमगढ़ सगड़ी एसडीएम के यहां तैनात होमगार्ड की हुई मौत


ड्यूटी के दौरान अचानक बिगड़ गई तबीयत



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सगड़ी तहसील क्षेत्र के उपजिला अधिकारी के आवास पर तैनात होमगार्ड की हृदयगत रुकने से मौत हो गयी। मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।


जानकारी के अनुसार सगड़ी उप जिलाधिकारी अतुल गुप्ता के आवास पर तैनात होमगार्ड श्रीराम यादव पुत्र विरोधे यादव निवासी कोडरा मुहम्मदपुर बुधवार को दिन में 2.00 बजे से 10.00 बजे रात्रि तक तैनाती रही जो 2 बजे ड्यूटी पर पहुंच गए जहां अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई। आनन-फानन में होमगार्ड ने परिजनों को सूचित किया। परिजन उसे लेकर आजमगढ़ स्थित निजी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने रेफर कर दिया। दूसरे हॉस्पिटल पर ले जाते समय रास्ते में ही होमगार्ड की मौत हो गई। मृतक होमगार्ड के पास दो पुत्र एक पुत्री है।

संतकबीरनगर पंखे से लटका मिला मशहूर यूट्यूबर मालती चौहान का शव पिता ने लगाया गंभीर आरोप


 संतकबीरनगर पंखे से लटका मिला मशहूर यूट्यूबर मालती चौहान का शव



पिता ने लगाया गंभीर आरोप



उत्तर प्रदेश गोरखपुर, संतकबीरनगर जिले में महुली थाना क्षेत्र के काली जगदीशपुर निवासी पूर्वांचल की मशहूर यू-ट्यूबर का शव गुरुवार सुबह कमरे में छत के पंखें से लटका मिला। पुलिस के पहुंचने से पहले ही परिजनों ने शव नीचे उतार दिया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पिता ने इस मामले में दामाद पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को नामजद तहरीर दी है। बताया जा रहा कि तीन महीने से पति-पत्नी का पारिवारिक विवाद चल रहा था। पुलिस ने पति विष्णु को हिरासत में ले लिया है।


 जानकारी के अनुसार, काली जगदीशपुर निवासी यू-ट्यूबर मालती चौहान पत्नी विष्णु चौहान (30) बुधवार की देर रात कमरे में सोने चली गईं। गुरुवार की सुबह सास ज्ञानमती देवी व उनकी बहन जितना देवी ने कमरे के बाहर आवाज दी। जवाब नहीं मिला तो जंगले से झांक कर देखा तो मालती का शव लटका देखा। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस के पहुंचने से पहले ही परिजनों ने शव नीचे उतारकर बरामदे में रख दिया था। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 


मृतका के पिता दीप चंद्र चौहान ने बेटी के पति विष्णु चौहान पर हत्या का आरोप लगाते हुए नामजद तहरीर दी है। पुलिस विष्णु को हिरासत में लेकर मामले की जांच में जुट गई है। यूट्यूबर मालती चौहान ने कुछ दिन पहले पुलिस को एक तहरीर दी थी। उसका आरोप था कि पति विष्णु मारता-पीटता है। बीच-बचाव करने पहुंचे अर्जुन वर्मा से विवाद किया। पुलिस इस मामले में विष्णु चौहान और नाथनगर निवासी अर्जुन वर्मा का शांति भंग में चालान कर दिया था। मालती चौहान और पति विष्णु के बीच काफी दिनों से शक को लेकर विवाद चल रहा था। मालती जहां एक लड़की से विष्णु के संबंध होने की शंका में थी। वहीं, विष्णु को मालती से एक युवक से संबंध होने शक रहता था, लेकिन तीन महीने से मामले ने तूल पकड़ लिया था। जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी वायरल हो चुका है। यह मामला तीन बार स्थानीय थाने पर पहुंच चुका है। इतना ही नहीं इस मामले के पटाक्षेप के लिए अन्य यूट्यूबर टीम द्वारा हस्तक्षेप किया गया, लेकिन बात नहीं बन सकी थी। दिन प्रति दिन आरोप प्रत्क्षरोप चलता रहा।

Thursday 23 November 2023

आजमगढ़ सरायमीर रेलवे ट्रैक पर मिला युवती का शव परिजनों ने की पहचान, पुलिस ने शव को लिया कब्जे में


 आजमगढ़ सरायमीर रेलवे ट्रैक पर मिला युवती का शव



परिजनों ने की पहचान, पुलिस ने शव को लिया कब्जे में


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाना क्षेत्र के खानकाह गांव के पास गुरूवार की सुबह रेलवे ट्रैक पर 18 वर्षीय युवती का शव मिलने से सनसनी मच गयी। सूचना पर पहुंची सरायमीर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त करवाने में जुट गयी। युवती का शव मिलने की खबर गांव में जंगल की आग की तरह फैल गयी। धीरे-धीरे काफी लोग मौके पर पहुंच गये।


 मौके पर पहुचे परिजनों ने मृतका की पहचान सपना पुत्री स्व0 जफनू निवासी ग्राम शिवाला थाना सरायमीर के रूप में की। परिजनों ने बताया कि मृतका की दिगामी हालत ठीक नहीं थी। वह अपने आप घर से निकलकर इधर उधर घूमती रहती थी। इस दौरान वह कब रेलवे ट्रैक पर पहुंच गयी और हादसा हो गया पता नहीं चल पाया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

आजमगढ़ नाबालिग किशोरी के साथ दुष्कर्म के आरोपी को 10 वर्ष की सजा 10 हजार रुपए अर्थदंड भी लगाया


 आजमगढ़ नाबालिग किशोरी के साथ दुष्कर्म के आरोपी को 10 वर्ष की सजा



10 हजार रुपए अर्थदंड भी लगाया



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ नाबालिग किशोरी के साथ दुष्कर्म के मुकदमे में सुनवाई पूरी करने के बाद अदालत ने एक आरोपी को दस वर्ष के कठोर कारावास तथा दस हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई। यह फैसला विशेष न्यायाधीश पोक्सो कोर्ट राम नारायन ने गुरुवार को सुनाया। अभियोजन पक्ष के अनुसार अतरौलिया थाना क्षेत्र के एक गांव में 15 वर्षीय पीड़िता अपने खेत में जानवरों के लिए घास काट रही थी। तभी अनिल यादव पुत्र लालचंद यादव निवासी एकडंडी थाना कप्तानगंज पीड़िता को जबरदस्ती गन्ने के खेत में ले गया उसके साथ दुराचार किया। पुलिस ने जांच पूरी करने के बाद आरोपी के विरुद्ध चार्जशीट न्यायालय में प्रस्तुत किया। 


अभियोजन पक्ष की तरफ से विशेष लोक अभियोजक अवधेश कुमार मिश्रा तथा दौलत राम यादव ने पीड़िता समेत कुल ग्यारह गवाहों को न्यायालय में परीक्षित कराया। दोनों पक्षों के दलीलों को सुनने के बाद अदालत ने आरोपी अनिल यादव को दस वर्ष के कठोर कारावास तथा दस हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई। घटना 11 जनवरी 2017 की बताई गई है।

आजमगढ़ पहुंची नई मऊ-मुंबई साप्ताहिक ट्रेन को सासंद निरहुआ ने दिखाई हरी झंडी पूर्वांचल के विकास के लिए केंद्र सरकार यहां की सभी मांगों पर कार्य कर रही है-दिनेश लाल


 आजमगढ़ पहुंची नई मऊ-मुंबई साप्ताहिक ट्रेन को सासंद निरहुआ ने दिखाई हरी झंडी


पूर्वांचल के विकास के लिए केंद्र सरकार यहां की सभी मांगों पर कार्य कर रही है-दिनेश लाल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़, मऊ-लोकमान्य तिलक टर्मिनस-मऊ के मध्य साप्ताहिक नई ट्रेन का शुभारंभ बुधवार को मऊ-प्रयागराज जंक्शन उद्घाटन ट्रेन सेवा को रेल, संचार, सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से शाम चार बजे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रेलमंत्री ने छठ पूजा के शुभ अवसर पर रेल मंत्रालय की ओर से मऊ व आजमगढ़ के क्षेत्रीय जनता को मऊ-प्रयागराज उद्घाटन ट्रेन सेवा के शुभारंभ की बधाई दी।


 आजमगढ़ होते हुए मऊ से मुंबई के लिये नई ट्रेन के संचालन की क्षेत्रीय जनता की मांग को देखते हुए अरविन्द कुमार शर्मा ने इस गाड़ी का प्रस्ताव दिया। इस पर रेल मंत्रालय ने सहर्ष स्वीकृति प्रदान की। रेलमंत्री ने कहा कि यात्रियों की मांग के अनुरूप ज्यादा से ज्यादा ट्रेनें चलाने के लिए इस क्षेत्र में इन्फ्रास्ट्रक्टचर विस्तार का कार्य बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। मऊ क्षेत्र में लगभग 3000 करोड़ रुपये की लागत से इन्फ्रास्ट्रक्चर विकास का कार्य प्रगति पर है। इसके फलस्वरूप मऊ स्टेशन के चारों ओर डबल लाइन का जाल बिछाया जा रहा है। इसमें फेफना-इंदारा व मऊ-शाहगंज खंड के दोहरीकरण का कार्य चल रहा है। इसमें फेफना-रसड़ा (26.72 किमी) व सठियांव आजमगढ़ फरिहा (29.38 किमी) का कार्य पूरा हो चुका है। भटनी से औंड़िहार वाया मऊ (125 किमी) खंड के दोहरीकरण के अन्तर्गत भटनी-पिवकोल (05 किमी), कीड़िहरापुर-इंदारा (13 किमी), सादात-औंड़िहार (18.21 किमी.) का कार्य पूरा हो चुका है। इसके अतिरिक्त आस-पास के जनपदों में भी अनेक विकास परियोजनायें पूरी की गयी हैं। रेल मंत्री ने कहा कि अमृत स्टेशन योजना के तहत मऊ जंक्शन को लगभग 50 करोड़ रुपये की लागत से पुनर्विकसित किया जा रहा है। इसके अन्तर्गत प्लेटफार्म उच्चीकरण एवं सतह में सुधार, फसाड का अपग्रेडेशन एवं सर्कुलेटिंग एरिया का विस्तार, सभी सुविधाओं से युक्त प्रतीक्षालय एवं आधुनिक प्रसाधन, 12 मीटर चौड़ा फुट ओवर ब्रिज, 02 लिफ्ट, 04 एस्केलेटर, स्टैण्डर्ड साइनेज का प्रावधान किया जायेगा।


 आजमगढ़ स्टेशन पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए सांसद दिनेश लाल यादव ने मऊ-मुम्बई नई ट्रेन के स्वीकृति के लिए रेल मंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया। कहा इस गाड़ी के चलने से मऊ, आजमगढ़, जौनपुर क्षेत्र की जनता को मुम्बई जाने के लिए न केवल एक अतिरिक्त यात्रा सुविधा उपलब्ध होगी, बल्कि मऊ व आजमगढ़ क्षेत्र के वस्त्र उद्योग एवं अन्य उत्पादों के मुम्बई एवं मार्गवर्ती नगरों को भेजने में सुविधा होगी। यहां के वस्त्र उद्योग एवं अन्य उत्पादों को बाजार मिलने से क्षेत्र के आर्थिक विकास को गति मिलेगी। आज यह गाड़ी उद्घाटन ट्रेन सेवा के रूप में मऊ से प्रयागराज के लिये चलाई जा रही है। अपर मंडल रेल प्रबंधक रोशन लाल यादव ने सांसद सहित अन्य अतिथियों का स्वागत किया। 05181 मऊ-प्रयागराज जंक्शन उद्घाटन ट्रेन सेवा मऊ से शाम 16.00 बजे प्रस्थान कर मुहम्दाबाद से 16.32 बजे, आजमगढ़ से 17.02 बजे, खोरासन रोड से 18.07 बजे, शाहगंज से 18.40 बजे, जौनपुर से 19.20 बजे, मड़ियाहूॅ से 19.52 बजे, जंघई से 20.27 बजे, फूलपुर से 21.00 बजे तथा प्रयाग से 21.52 बजे छूटकर 22.15 बजे प्रयागराज जं. पहुंचेगी। यह गाड़ी अत्याधुनिक एलएचबी रेक से चलायी जायेगी।


 इस रेक में लगेज सह जनरेटर यान का 01, सामान्य द्वितीय श्रेणी के 04, शयनयान के 05, वातानुकूलित तृतीय इकोनामी श्रेणी के 10, वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी का 01 एवं एलएसएलआरडी के 01 कोच सहित 22 कोच लगाये जायेंगे। इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक रोशन लाल यादव, पीपी कुजूर, ललित मोहन पन्त, सहायक मंडल वाणिज्य प्रबंधक प्रशांत कुमार,डीसीआई मिथलेश कुमार, आरपीएफ प्रभारी रमेश चंद मीना, जीआरपी प्रभारी प्रमोद कुमार शुक्ल, सिधारी प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र बहादुर सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहें।

लखनऊ सपा के पूर्व जिला पंचायत सदस्य गिरफ्तार गैर इरादतन हत्या के मामले में पुलिस ने की कार्रवाई


 लखनऊ सपा के पूर्व जिला पंचायत सदस्य गिरफ्तार


गैर इरादतन हत्या के मामले में पुलिस ने की कार्रवाई



उत्तर प्रदेश लखनऊ राजधानी लखनऊ के गोमती नगर विस्तार में एएसपी श्वेता श्रीवास्तव के नौ वर्षीय बेटे की दुर्घटना में मौत मामले में सपा के पूर्व जिला पंचायत सदस्य रवींद्र सिंह को भी आरोपी बनाया गया था। उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके पहले उन्होंने एसयूवी को धुलवाकर खून के धब्बे मिटाए थे जिससे साक्ष्य मिटाने के मामले में उन्हें आरोपी बनाया गया था। आरोपी बनाने के बाद पुलिस उनकी खोज में जुटी थी। बता दें कि मंगलवार को एएसपी के नौ वर्षीय बेटे नामिश को एक एसयूवी ने जोरदार टक्कर मार दी थी। हादसे में मासूम की मौत हो गई थी।


 जनेश्वर मिश्रा पार्क के पास जी-20 रोड पर सुबह साढ़े पांच बजे हुए हादसे में रवींद्र सिंह का बेटा सार्थक सिंह एसयूवी चला रहा था। जांच में सामने आया कि उस समय एसयूवी में उसका साथी देवश्री भी मौजूद था। मासूम को टक्कर मारने के बाद भी चालक ने एसयूवी नहीं रोकी और भाग गया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और उन पर गैर इरादतन हत्या की धारा में एफआईआर दर्ज की गई है।

Wednesday 22 November 2023

बहराइच 5 थानों की पुलिस को चकमा देकर रेप व अपहरण का मुख्य आरोपी फरार पुलिस संग एसओजी टीम भी लगाई गई थी


 बहराइच 5 थानों की पुलिस को चकमा देकर रेप व अपहरण का मुख्य आरोपी फरार



पुलिस संग एसओजी टीम भी लगाई गई थी



उत्तर प्रदेश बहराइच के अपहरण व बंधक बनाकर किशोरी से रेप मामले का पुलिस ने मंगलवार को खुलासा कर दिया। पुलिस ने टैंपो सहित चालक को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन रेप का मुख्य आरोपी चकमा देकर भाग निकला, जब कि आरोपित को दबोचने के लिए 5 थानों की पुलिस संग एसओजी टीम भी लगाई गई थी। हालांकि पुलिस जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लेने का दावा कर रही है।


मिली जानकारी के मुताबिक एसपी सिटी कुंवर ज्ञानंज्य सिंह ने बताया कि 17 नवम्बर की सुबह नगर कोतवाली में दी गई तहरीर में जरवलरोड थाने के एक गांव निवासिनी महिला जिसकी 21 वर्षीय बेटी जिला अस्पताल में भर्ती थी, उसका आरोप था कि ई रिक्शा चालक सहित दो युवकों ने उसकी बेटी का अपहरण कर कमरे में बंधक बनाकर और नशीली चाय पिला रेप की वारदात की थी। तीन घंटे बाद अपहर्ता उसे रोडवेज के पास गंभीरावस्था में छोड़ गए थे। वहां से किशोरी मेडिकल कॉलेज में भर्ती हुई थी। किसी के मोबाइल से उसने अपने मामा को वारदात व भर्ती होने की जानकारी दी, जिसपर परिजन पहुंचे थे। इस मामले में पीड़िता की मां की तहरीर पर बंधक बनाकर रेप करने के मामले में केस दर्ज किया गया था। इस केस के खुलासे को छह टीमों को लगाया गया था। कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया था। युवती की हालत ठीक होने पर जिला महिला थाना एसएचओ शीला यादव व अन्य पुलिस टीमें घटना स्थल की तलाश में निकली, दरगाह थाने के सालारगंज हसनगंज नई बस्ती स्थित मकान पर दबिश दी गई। वहां खून सना बिस्तर मिला।


 पुलिस टीमों ने यहां से महत्वपूर्ण साक्ष्यों को एकत्रित कर आरोपी की तलाश में नगर कोतवाल मनोज कुमार पांडेय, देहात कोतवाल ब्रह्म गोंड, दरगाह एसएचओ हरेन्द्र कुमार मिश्रा, पयागपुर थानाध्यक्ष कमल शंकर चतुर्वेदी, फखरपुर थानाध्यक्ष अनुज त्रिपाठी, स्वाट टीम प्रभारी राजकुमार पांडे, विशेश्वरगंज थानाध्यक्ष सूरज कुमार राणा व पुलिस टीमों ने दरगाह थाने के सालारगंज नई बस्ती हसन नगर निवासी बबलू को धर दबोचा। पीड़ित युवती से युवक की पहचान कराई गई है, उसका साथी फरार हो गया है। उसकी आपराधिक पृष्ठभूमि भी है। वह शहर में कम रहता है, आशंका है कि वह जिले के बाहर आपराधिक वारदातो को अंजाम देकर अपने शहर आता है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

बरेली महिला सिपाही ने इंस्पेक्टर पर लगाया अश्लीलता का आरोप जांच के लिए कमेटी गठित


 बरेली महिला सिपाही ने इंस्पेक्टर पर लगाया अश्लीलता का आरोप



जांच के लिए कमेटी गठित



उत्तर प्रदेश बरेली में आरपीएफ के रेल कोच कारखाना पोस्ट प्रभारी जीएस मीना ने महिला सिपाही के साथ अभद्रता कर दी। शिकायत मिलने पर सीनियर कमांडेंट ऋषि पांडेय ने उसको पोस्ट से हटाकर कंट्रोल रूम से अटैच किया है। मामले की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी है। इज्जतनगर रेल कोच कारखाना पिछले दिनों विजिलेंस छापा और फिर कर्मचारियों का पेंशन अंशदान निजी कंपनियों में जमा करने को लेकर सुर्खियों में रहा था। अब महिला सिपाही से बदसलूकी को लेकर आरपीएफ पोस्ट प्रभारी जीएस मीना चर्चा में हैं।


महिला सिपाही का आरोप है कि पोस्ट प्रभारी गाली देकर बात करते हैं। उनके व्यवहार में अशोभनीयता और अश्लीलता है। इससे पोस्ट पर तैनात महिला स्टाफ परेशान रहता है। सीनियर कमांडेंट की ओर से कार्रवाई के बाद पोस्ट प्रभारी बीमारी का बहाना बनाते हुए अस्पताल में भर्ती हो गया है। महिला कर्मचारियों के प्रति व्यवहार को लेकर रेल कोच कारखाना के कार्मिक अधिकारी दयाशंकर प्रसाद पर भी सवाल उठ रहे हैं। उन्होंने पिछले दिनों आदेश जारी कर अपने कक्ष में महिला कर्मचारियों के प्रवेश पर रोक लगा दी थी। कारखाना की महिला कर्मचारियों में इसको लेकर भी रोष है।


आरपीएफ इज्जतनगर मंडल के सीनियर कमांडेंट ऋषि पांडेय ने बताया कि मामले की विभागीय जांच कराई जा रही है। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पोस्ट प्रभारी को वहां से हटाकर कंट्रोल रूम से अटैच कर दिया है।

Tuesday 21 November 2023

आजमगढ़ अहिरौला मार्ग दुर्घटना में एक युवक की हुई मौत, दूसरा गंभीर बीती रात अज्ञात वाहन की चपेट में आने से हुआ हादसा


 आजमगढ़ अहिरौला मार्ग दुर्घटना में एक युवक की हुई मौत, दूसरा गंभीर



बीती रात अज्ञात वाहन की चपेट में आने से हुआ हादसा


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहिरौला थाना क्षेत्र के फुलवरिया सिक्स लेन हाईवे के पास अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गयी। इस दुर्घटना में उसका फुफेरा भाई अभिषेक गंभीर रूप से घायल हो गया।

सनी उम्र 23 वर्ष पुत्र पब्बर निवासी ग्राम दयालपुर मोतीपुर थाना गंभीरपुर जनपद आजमगढ़ और उसका फुफेरा भाई अभिषेक पुत्र अवधेश निवासी (भँटहाँ) गौरा थाना मेहनगर जनपद आजमगढ़ अपाची मोटर साइकिल से दोनों सोमवार को अपने गांव दयालपुर आ रहे थे और परिवार के लोगों से रात्रि 11 बजे तक आने की बात बताएं।


 जब 12 बजे गये तो पिता पब्बर ने पुत्र के मोबाइल पर फोन किया तो फोन कोई और उठाया और बताया कि एक्सीडेंट हो गया है जिसमें से अभिषेक गंभीर रूप से घायल है और सदर अस्पताल में भर्ती है। जानकारी पाकर परिवार के लोग सदर अस्पताल पहुंचे जहाँ पर शनि की मौके पर ही मृत्यु होना बताया गया। इसके पश्चात परिवार के लोगों द्वारा सनी का शव सदर अस्पताल से दयालपुर अपने गांव लेकर आ गए। पुलिस ने दुर्घटना की जानकारी होते ही गांव जाकर शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक ही गाड़ी को चला रहा था। वह चार भाई बहनों में सबसे बड़ा था। वह दिल्ली में रहकर जेसीबी चलाता था उसके परिवार के लोग भी दिल्ली में रहते थे लगभग 5 दिन पूर्व घर पर आए थे।

चित्रकूट भीषण हादसा, जनरथ और बोलेरो की भिड़न्त, बच्चे समेत 5 की मौत, 10 गंभीर डीएम, एसपी और पुलिस अमला मौके पर पहुंचा


 चित्रकूट भीषण हादसा, जनरथ और बोलेरो की भिड़न्त, बच्चे समेत 5 की मौत, 10 गंभीर


डीएम, एसपी और पुलिस अमला मौके पर पहुंचा



उत्तर प्रदेश चित्रकूट जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग के बगरेही गांव के पास जनरथ और बोलेरो की आमने-सामने जोरदार टक्कर हो गई। हादसे में बच्चे समेत पांच यात्रियों की मौत हो गई है, जबकि 10 घायल हुए हैं। मौके पर डीएम, एसपी और पुलिस अमला पहुंचा है। पुलिस ने तीन एम्बुलेंस से घायलों को जिला अस्पताल और रामनगर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, तीन को प्रयागराज रेफर किया गया है। 


जानकारी के अनुसार, मृतक मध्यप्रदेश निवासी है, शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि जनरथ बस चित्रकूट से प्रयागराज जा रही थी। वहीं, बोलरो चित्रकूट की ओर लौट रही थी। घटना का मुख्य कारण बताया जा रहा है कि बोलेरो अचानक गलत साइड आ गई, जिससे भिड़ंत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि टक्कर इतनी जोरदार थी, कि बोलेरो के परखच्चे उड़ गए। तीन की मौके पर ही मौत हो गई।

आजमगढ़ जिला मजिस्ट्रेट ने 7 अपराधियों को किया जिला बदर गुण्डा अधिनियम के अन्तर्गत की गयी कार्यवाही


 आजमगढ़ जिला मजिस्ट्रेट ने 7 अपराधियों को किया जिला बदर


गुण्डा अधिनियम के अन्तर्गत की गयी कार्यवाही


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा अपराध नियंत्रण में चलाये जा रहे विशेष अभियान के अन्तर्गत गोवध, डकैती आपराधिक व नकबजनी में सक्रिय अपराधियों पर गुण्डा अधिनियम के अन्तर्गत कार्यवाही की गयी है, जिसमें जिला मजिस्ट्रेट आजमगढ़ द्वारा 07 अपराधियों को 17 नवम्बर से 06 माह के लिए जिलाबदर किया गया है। थाना निजामाबाद से 03, थाना मेंहनाजपुर से 02 तथा गम्भीरपुर व सरायमीर से 01-01 अपराधी जिलाबदर हुए है।


जिलाबदर हुए 07 अपराधियों का विवरण निम्नवत है-

1. अलीहार उर्फ पिल्लू पुत्र मन्जूर निवासी सुराई, थाना निजामाबाद, आजमगढ़ (गोवध)

 2. सलाहुद्दीन नट पुत्र सौदागर नट, निवासी फरिहॉ, थाना निजामाबाद, आजमगढ़ (गोवध)

 3. पेरम दरिकार पुत्र पुत्र लालचन्द धरिकार, निवासी फरिह़ॉ, थाना निजामाबाद, आजमगढ़ (गोवध)

 4. सुरेन्द्र यादव पुत्र लालचन्द्र यादव निवासी तियरा अकबालपुर, थाना मेंहनाजपुर, आजमगढ़ (आपराधिक) 

5. लालमनी यादव पुत्र रामपति यादव निवासी तियरा अकबालपुर, थाना मेंहनाजपुर, आजमगढ़ (आपराधिक)

 6. अजय यादव उर्फ पुल्लू पुत्र अरविन्द यादव, निवासी उबारपुर, थाना गम्भीरपुर आजमगढ़ (डकैती) 

7. शनि कुमार पुत्र विश्राम निवासी हाजीपुर थाना सरायमीर, आजमगढ़ (नकबजनी)।

मुरादाबाद महिला दरोगा 5 हजार घूस लेते गिरफ्तार आरोपी का केस से नाम हटाने के एवज में मांगे थे 25 हजार


 मुरादाबाद महिला दरोगा 5 हजार घूस लेते गिरफ्तार


आरोपी का केस से नाम हटाने के एवज में मांगे थे 25 हजार



उत्तर प्रदेश मुरादाबाद एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने महिला दरोगा पिंकी शर्मा को पांच हजार रुपये रिश्वत लेेते समय गिरफ्तार कर लिया। थाने में महिला हेल्प डेस्क पर तैनात पिंकी ने दहेज उत्पीड़न और तीन तलाक के एक आरोपी का केस से नाम हटाने के एवज में 25 हजार रुपये मांगे थे। सोमवार को पहली किस्त लेते समय पिंकी को रंगेहाथ पकड़ लिया गया। एंटी करप्शन ब्यूरो के एसपी मो. फाजिल सिद्दीकी ने बताया कि डिलारी थाना क्षेत्र के गांव बढेरा निवासी किसान हशमत अली ने इस मामले की शिकायत की थी। हशमत अली का कहना था कि केस से उनका नाम हटाने के लिए रिश्वत मांगी जा रही थी।


इस पर टीम ने हशमत अली को तय योजना के अनुसार पांच हजार रुपये के साथ थाने भेजा। हशमत अली ने पांच हजार रुपये देते हुए कहा कि 20 हजार रुपये काम होने के बाद देंगे। महिला दरोगा पिंकी के रकम पकड़ते ही टीम में शामिल हेड कांस्टेबल सीमा खान ने गिरफ्तार कर लिया। ट्रैप प्रभारी जगदीश यादव की तहरीर पर डिलारी थाने में पिंकी पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। मंगलवार को पिंकी को बरेली स्थित कोर्ट में पेश किए जाने की बात कही गई पिंकी मेरठ के परतापुर की मूल निवासी हैं।

गोरखपुर हैवानियत, छठ घाट से लौट रही छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म, हालत गंभीर भाई की आरोपियों ने की पिटाई

गोरखपुर हैवानियत, छठ घाट से लौट रही छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म, हालत गंभीर


भाई की आरोपियों ने की पिटाई


उत्तर प्रदेश गोरखपुर जिले में बांसगांव इलाके के एक गांव में रविवार की रात छठ घाट से लौट रही हाईस्कूल की छात्रा को दो चचेरे भाइयों ने अगवा कर लिया। एक खाली मकान में ले जाकर दुष्कर्म किया। आरोप है कि बहन की तलाश करते हुए जब छोटा भाई मौके पर पहुंचा तो आरोपियों ने उसकी पिटाई कर दी। पुलिस ने बेहोशी की हालत में छात्रा को सीएचसी भेजा, जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। छात्रा की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने बदरा गांव निवासी चचेरे भाई दीपक और उपेंद्र पर सामूहिक दुष्कर्म, मारपीट और पॉक्सो एक्ट की धारा में केस दर्ज करके गिरफ्तार किया है।


जानकारी के मुताबिक, करीब 17 साल की छात्रा रविवार की शाम छठ पर्व में शामिल होने के लिए घाट पर गई थी। लौटते समय आरोपी चचेरे भाइयों ने उसे पकड़ लिया। अगवा करके एक खाली मकान में ले गए और सामूहिक दुष्कर्म किया। बेहोशी की हालत में छात्रा को छोड़कर आरोपी भागने ही वाले थे कि बहन को खोजता पीड़िता का भाई मौके पर पहुंच गया। आरोपियों ने 12 वर्षीय छात्रा के भाई की पिटाई शुरू कर दी। शोर सुनकर लोग एकत्र होने लगे तो आरोपी भाग गए। कुछ देर में छात्रा के परिजन पहुंच गए। छात्रा की हालत देखकर पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने एंबुलेंस से छात्रा को सीएचसी बांसगांव भेजा। रक्तस्राव अधिक होने से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। पीड़िता की मां की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों पर केस दर्ज किया है। पुलिस घटना के बाद से ही आरोपियों की तलाश में जुट गई थी। भोर में दोनों आरोपियों को दबोच लिया।


जिला अस्पताल में भर्ती छात्रा घटना को याद करके कांप जा रही है। पूछने पर रोने लगती है। हर सवाल का एक ही जवाब देती है, दीपक और उपेंद्र ने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी। दोनों ने मेरे साथ गलत किया है। मैं चीख रही थी, रो रही थी, गुहार लगा रही थी कि छोड़ दो, लेकिन मेरी एक न सुनी। जब छोटा भाई आया तो उन्होंने उसे भी पीटा। यह कहने के बाद वह फिर फफक कर रोने लगी। मां उसे संभाल रही है, तो मासूम भाई को कुछ समझ नहीं आ रहा है कि उसके परिवार के साथ क्या हो रहा है। एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह ने कहा कि पीड़िता का बयान दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों पर सामूहिक दुष्कर्म व अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी हो गई है।