Sunday 8 October 2023

आजमगढ़ मुबाकरपुर ईओ और चेयरमैन के खिलाफ होगी कार्रवाई जिलाधिकारी ने कार्रवाई की संस्तुति के साथ शासन को लिखा पत्र जिला प्रशासन के इस कदम से नगर पालिका परिषद प्रशासन में मचा हड़कंप


 आजमगढ़ मुबाकरपुर ईओ और चेयरमैन के खिलाफ होगी कार्रवाई


जिलाधिकारी ने कार्रवाई की संस्तुति के साथ शासन को लिखा पत्र


जिला प्रशासन के इस कदम से नगर पालिका परिषद प्रशासन में मचा हड़कंप


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ नगर पालिका परिषद मुबाकरपुर के ईओ व चेयरमैन पर जिला प्रशासन की नजर टेढ़ी हो गई है। जिलाधिकारी ने दोनों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति के साथ शासन को पत्र लिख दिया है। ईओ-चेयरमैन के साथ ही कार्रवाई की जद में जलकल की जेई भी शामिल हैं। जिला प्रशासन के इस कदम से नपा प्रशासन में हड़कंप मच गया है। नगर पालिका परिषद के नए कार्यकाल के गठन के बाद से ही चेयरमैन, ईओ व सभासदों के बीच विवाद चल रहा है। सभासदों ने तो ईओ के खिलाफ मोर्चा खोल लिया था, जिसे हवा चेयरमैन ने भी दिया। जिसका परिणाम रहा कि जिला प्रशासन को हस्तक्षेप करना पड़ा।


 सभासदों ने जिलाधिकारी, मंडलायुक्त के साथ ही निदेशालय को भी शिकायती पत्र भेजा था। जिस पर जब जिला प्रशासन ने जांच शुरू की तो परत दर परत कई मामले खुल कर सामने आते गए। जिस पर अंततः जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने ईओ, चेयरमैन के साथ ही जलकल जेई के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति शासन से कर दी है। ईओ प्रतिभा सिंह व जेई निधि राय के खिलाफ अधोमानक काम कराने का आरोप सभासदों ने लगाया था, जो एसडीएम सदर के नेतृत्व में गई जांच टीम के निरीक्षण में सही मिला।


मिली जानकारी के अनुसार प्रशासक के कार्यकाल में ईओ ने मुबारकपुर कस्बा के कई क्षेत्रों में पाइप लाइन का कार्य कराया, जिसे मानक की अनदेखी कर कराया गया है। तीन मीटर की गहराई के स्थान पर डेढ़ से दो मीटर की गहराई पर ही पाइप लाइन बिछा दी गई है। वहीं चेयरमैन शबा शमीम पर अपना वित्तीय अधिकार पिता व पूर्व चेयरमैन डॉ. शमीम को देने, ब्रेकर को तोड़वा देने और 15 वें वित्त से डीएम की संस्तुति पर होने वाले कार्यों को रोकवा देने का मामला है। जिलाधिकारी ने ईओ, चेयरमैन व जलकल जेई के खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को पत्र प्रेषित कर दिया है। जिसे लेकर नपा प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

No comments:

Post a Comment