Monday 23 October 2023

मुजफ्फरनगर डीएम-एसपी को छोड़नी पड़ी अपनी-अपनी सरकारी कार बाइक पर बैठकर हांफते हुए पहुंचे, जानें वजह


 मुजफ्फरनगर डीएम-एसपी को छोड़नी पड़ी अपनी-अपनी सरकारी कार



बाइक पर बैठकर हांफते हुए पहुंचे, जानें वजह



उत्तर प्रदेश  के मुजफ्फरनगर में एक ऐसा दृश्य देखने को मिला है जो लोगों ने इससे पहले कभी नहीं देखा होगा। हूटर मारती हुई सरकारी गाड़ियों में चलने वाले अफसर अचानक बाइक पर निकले तो देखकर लोग अचंभित रह गए। हम बात कर रहे हैं शहर के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की। दोनों अफसरों को किसानों से मिलने के लिए सोमवार को जिला पंचायत सभागार पहुंचना था, लेकिन दोनों अफसर सरकारी कार में नहीं बल्कि बाइक से पहुंचे। 


दरअसल किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने समेत कई मांगों को लेकर भाकियू ने नरेश और राकेश टिकैत के नेतृत्व में एसएसपी ऑफिस पर पंचायत की थी। भारी संख्या में पहुंचे किसान और उनके ट्रैक्टर-ट्रॉलियों से पूरा शहर जाम से जूझता रहा। जिलेभर से आए किसानों के ट्रैक्टरों से एसएसपी ऑफिस के सभी मार्ग अवरुद्ध हो गए। इस जाम में डीएम और एसएसपी की गाड़ियां भी फंस गईं। इसके बाद डीएम-एसएसपी ने बाइक से जिला पंचायत सभागार पहुंचकर भाकियू प्रतिनिधिमंडल से वार्ता की। किसानों की समस्याओं को लेकर भाकियू ने पुलिस कार्यालय पर धरना देकर पंचायत की। पंचायत में भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत और प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसानों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया। भाकियू पदाधिकारियों ने मौके पर डीएम व एसएसपी को बुलाने की मांग रखी। ट्रैक्टरों के कारण जाम में फंसे डीएम और एसएसपी को अपनी गाड़ी छोड़कर बाइक से जिला पंचायत सभागार पहुंचना पड़ा।


 डीएम अरविंद मलप्पा बंगारी को एसएसपी के पीआरओ बाइक पर प्रकाश चौक से बैठाकर जिला पंचायत सभागार लाए जबकि एसएसपी संजीव सुमन खुद बाइक लेकर सभागार पहुंचे। यहां दोनों ने भाकियू प्रतिनिधिमंडल से वार्ता की।


भाकियू के धरने के कारण लोगों को भीषण जाम से जूझना पड़ा। कोर्ट रोड, शिवचौक, प्रकाश चौक, महावीर चौक समेत कई स्थानों पर लोग जाम में फंसे रहे। पुलिस दिनभर जाम खुलवाने के लिए मशक्कत करती रही। करीब छह घंटे बाद शाम चार बजे यातायात सुचारू हो सका। पुलिस ने महावीर चौक के आसपास बैरिकेडिंग की थी। काफी संख्या में किसान महावीर चौक स्थित कार्यालय पर एकत्रित हुए। इसके अलावा भी किसान राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में भी जमा हुए। यहां से किसानों का काफिला एसएसपी आफिस की ओर चला तो महावीर चौक के पास किसानों ने बैरिकेडिंग गिरा दी और आगे बढ़ते चले गए।

No comments:

Post a Comment