Saturday 7 October 2023

आजमगढ़ निजामाबाद एसटीएफ के हत्थे चढ़ा एक और 50 हजार का इनामी बुजुर्ग दंपति की हत्या व लूट मामले में था वांछित


 आजमगढ़ निजामाबाद एसटीएफ के हत्थे चढ़ा एक और 50 हजार का इनामी



बुजुर्ग दंपति की हत्या व लूट मामले में था वांछित



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ ईनाम घोषित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए जुटी एसटीएफ टीम को शुक्रवार की रात एक और सफलता हाथ लगी। निजामाबाद थाना क्षेत्र में बुजुर्ग दम्पति की लूट के बाद हत्या मामले में 50 हजार के इनामी एक और वांछित अभियुक्त इरशाद उर्फ होदा को अंबेडकरनगर जिले से गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ ने इस मामले में एक दिन पूर्व एक 50 हजार के इनामी एक अन्य बदमाश सुफियान को जौनपुर को से गिरफ्तार किया था।


बता दें कि निजामाबाद थाना क्षेत्र के परसहां गांव निवासी बुजुर्ग विश्वनाथ सोनकर एवं उनकी पत्नी शनिचरी देवी की बीते 25 जून की रात धारदार हथियार से हत्या कर गहने लूट लिए गए थे। इस मामले में मृतक दंपती के पुत्र रामलखन सोनकर की तहरीर पर निजामाबाद थाने में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। इस घटना की विवेचना में कई नाम प्रकाश में आयें, जिसमें पुलिस ने पूर्व में वारदात में शामिल रहे दो बदमाश नसीम निवासी ग्राम कोटिला थाना रानी की सराय एवं मुबारकपुर क्षेत्र के बम्हौर गांव निवासी जुबैर उर्फ वकील की गिरफ्तारी कर ली गई। फरार चल रहे अन्य अपराधियों पर 50-50 हजार रुपए पुरस्कार घोषित किया गया।


 एसटीएफ की लखनऊ यूनिट के टीम प्रभारी आशुतोष कुमार त्रिपाठी ने अपने सहयोगियों के साथ ईनाम घोषित सुफियान उर्फ हसन उर्फ जग्गू निवासी ग्राम कोटिला थाना रानी की सराय को गुरुवार की रात जौनपुर जिले के सराय ख्वाजा थाना अंतर्गत मल्हनी बाजार से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए अपराधी से की गई पूछताछ के बाद एसटीएफ ने शुक्रवार की शाम अंबेडकरनगर जिले के बसखारी थाना अंतर्गत किछौछा दरगाह के पास स्थित एक मकान में छापेमारी कर वहां छिपे ईनामी बदमाश इरशाद उर्फ होदा को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए बदमाश के खिलाफ हत्या प्रयास, पशु वध, पशु चोरी, गैंगस्टर सहित कुल दस अभियोग पंजीकृत हैं।

No comments:

Post a Comment