Monday 30 October 2023

आजमगढ़ फूलपुर डीजे को लेकर जागा प्रशासन, संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज डीजे वाहन से गिरे साउंड बाक्स से 4 लोग हो गये थे घायल


 आजमगढ़ फूलपुर डीजे को लेकर जागा प्रशासन, संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज


डीजे वाहन से गिरे साउंड बाक्स से 4 लोग हो गये थे घायल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर अन्ततः डीजे को लेकर प्रशासन जाग ही गया। चाहे भले ही दशहरा मेला बीत गया हो। डीजे के साउण्डबाक्स गिरने से चार लोगों के घायल होने के मामले में पुलिस ने संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। बता दें कि दशहरा का मेला समाप्त होने के बाद अब ग्रामीण क्षेत्रों में परम्परागत तरीके से मेलों का आयोजन किया जा रहा है। प्रशासन द्वारा तेज आवाज में डीजे न बजाने का निर्देश तो जारी हुआ लेकिन उसका पालन कहीं नजर नहीं आया। मूर्ति पांडाल पर तेज आवाज में बज रहे डीजे को लेकर यह कहना गलत नहीं होगा कि इसमें शायद प्रशासन की मौन सहमति है।


फूलपुर कस्बे में बीते दिनों मूर्ति विसर्जन के दौरान डीजे वाहन पर बांधा गया था। डीजे वाहन ब्रेक डांस की दर्ज गतिमान होते हुए आगे बढ़ रहा था। युवाओं का झुण्ड डीजे की धुन पर डांस कर रहा था तभी अचानक डीजे वाहन पर बंधे हुए साउण्ड बाक्स डांस कर रहे लोगों पर गिर गया। जिसमें चार लोग घायल हो गए। इस घटना के बाद प्रशासन की निद्रा टूटी और फूलपुर कोतवाली में इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहराए गए डीजे संचालक अमरचंद गौतम निवासी ग्राम गढ़वा थाना क्षेत्र सरायमीर सहित दो लोगों के खिलाफ पर्यावरण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया। इसके बाद जनपद में कई जगहों पर पुलिस ने तेज आवाज में बज रहे डीजे वाहन को सीज करते हुए जिम्मेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करना शुरू कर दिया। अब देखना यह है कि प्रशासन पर्यावरण संरक्षण के मद्देनजर आगामी त्यौहारों पर प्रशासन द्वारा किस प्रकार की व्यवस्था की जाती है।

No comments:

Post a Comment