Thursday 28 September 2023

आजमगढ़ जहानागंज गड्ढे में सड़क या सड़क में गड्ढा, क्षेत्र के लोगों की समझ से परे भुजहीं-शेरपुर मार्ग से दर्जनों गांव के लोगों का होता है आवागमन, ग्रामीणों में आक्रोश


 आजमगढ़ जहानागंज गड्ढे में सड़क या सड़क में गड्ढा, क्षेत्र के लोगों की समझ से परे


भुजहीं-शेरपुर मार्ग से दर्जनों गांव के लोगों का होता है आवागमन, ग्रामीणों में आक्रोश



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जहानागंज क्षेत्र में भुजहीं वाया शेरपुर मार्ग पूरी तरह गड्ढे में तब्दील हो गया है। सड़क पर बने गड्ढों को देख यह समझ में नहीं आता कि सड़क में गड्ढे हैं या गड्ढे में सड़क। इस मार्ग पर लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। सड़क पर जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं, जिससे आए दिन दोपहिया वाहन सवार गिर कर घायल हो जाते हैं। इस सड़क से दर्जनों गांवों के लोगों का आना-जाना लगा रहता है, जैसे भुजहीं, शेरपुर, धरमपुर, बारीगांव, टण्डवा सहित अन्य कई गांव के लोगों को प्रतिदिन इसी सड़क पर चलना होता है, जिससे काफी दिक्कतों का सामना लोगों को करना पड़ता है।


 क्षेत्र के अशोक सिंह, परमहंस सिंह, लक्ष्मी चौबे, ध्यानार्थ पांडेय आदि लोगों का कहना है कि सड़क काफी दिनों से गड्ढे में तब्दील थी लेकिन इस समय बरसात के मौसम में गड्डो में पानी भर जाने के कारण साइकिल सवार, बाइक सवार तथा पैदल चलने वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क खराब होने से हम लोगों के घरों में किसी की अचानक तबीयत खराब हो जाती है तो हम लोगों को ईलाज हेतु जहानागंज के पहले कोई विकल्प नहीं है।


 इसलिए इस सड़क से वहां तक पहुंचने में काफी समय लग जाता है। हम इसकी शिकायत विभाग में भी कर चुके हैं लेकिन कोई अब तक सुनवाई इस पर नहीं हुई है। हम सभी क्षेत्रवासी उच्चाधिकारियों का ध्यान भुजहीं वाया शेरपुर मार्ग की ओर आकृष्ट कराते हुए जल्द से जल्द मरम्मत की मांग करते हैं। अन्यथा कभी भी ग्रामीणों का आक्रोश सड़क पर उतर सकता है।

No comments:

Post a Comment