Sunday 10 September 2023

आजमगढ़ देवगांव पुलिस पर लगा भारी आरोप दरोगा ने महिला के बेलाउज मे जबरदस्ती हाथ डाल छीना मोबाईल


 आजमगढ़ देवगांव पुलिस पर लगा भारी आरोप दरोगा ने महिला के बेलाउज मे जबरदस्ती हाथ डाल छीना मोबाईल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के थाना देवगांव क्षेत्र के चकिया भगवानपुर निवासी महिला फूला चौहान पत्नी चन्द्रशेखर चौहान ने बताया की उसका दामाद चोरी से दूसरी लड़की से शादी कर लिया जिसकी जानकारी होने पर उसकी पुत्री संगीता ने एसपी आजमगढ़ सहित अन्य उच्च अधिकारियो को शिकायती पत्र दे कर न्याय की गोहार लगाई थी।


 जिसका निस्तारण हेतू (नई किरण) महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन आजमगढ़ द्वारा पीड़िता की पुत्री संगीता को नोटिस जारी कर बुलाया गया था पीड़िता की पुत्री उक्त नोटिस प्राप्त होने पर (नई किरण) महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन आजमगढ़ गई परन्तु निस्तारण नही हो सका था पुनः सुनवाई के ही दिन दिनाँक 20अगस्त 2023 को पीड़िता की पुत्री संगीता को (नई किरण) महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन आजमगढ़ द्वारा जारी नोटिस थाना देवगांव पुलिस द्वारा प्राप्त कराया गया पीड़िता की पुत्री ने तत्काल (नई किरण) महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन आजमगढ़ को फोन कर जानकारी प्राप्त की पता चला की उक्त संगीता की फाईल बन्द कर दि गई है चार दिन बाद सम्पर्क करने को कहा गया।


लगभग 15 बीत जाने पर (नई किरण) महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन आजमगढ़ को पीड़िता की पुत्री संगीता ने (नई किरण) महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन आजमगढ़ को फोन किया तो बताया गया की आप की फाईल पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश जारी हो गया है आप अपने स्थानीय थाना देवगांव पर सम्पर्क करिए।


दिनाँक 08 सितम्बर 2023 को पीड़िता अपनी पुत्री संगीता को लेकर थाना देवगांव पहुची सारी बात बताई तो थाने पर मौजूद पुलिस कर्मियो ने कहा की इस प्रकार का को कोई आदेश या पेपर थाने पर नही आया है आप एस0पी0 साहब से सम्पर्क करिए।


पीड़िता की पुत्री संगीत ने दिनाँक 08सितम्बर 2023 को ही एस0पी0 आजमगढ़ से जरिए फोन से सम्पर्क किया तो संगीता आश्वासन को दिया गया की आप की मदद की जायेगी आप निश्चिंत रहिए उसी दिन रात मे लगभग 08 बजे थाना देवगांव से पीड़िता की पुत्री को फोन आया की आप सुबह 10 बजे थाने पर आइए।


दूसरे दिन 09 सितम्बर 2023 को पीड़िता अपनी पुत्री संगीता को लेकर सुबह 10 बजे थाना देवगांव पहुची तो थाने पर मौजूद दरोगा देवेन्द्र नाथ दुबे ने पीड़िता से मुकदमा दर्ज करने के लिए 30हजार रुपये की मांग किया कहा की जब तक तुम मुझे 30 हजार रुपये नही दोगी तब तक तुम्हारी पुत्री का मुकदमा नही लिखा जाऐगा।


पीड़िता ने पैसा देने से इन्कार किया तो उक्त दरोगा देवेंद्र नाथ दुबे ने पीड़िता को गाली गुप्ता देते हुए पीड़िता के बेलाउज मे जबरदस्ती हाथा डाल कर पीड़िता से अभद्रता करते हुए पीड़िता की मोबाईल छीन लिया और पीड़िता को व पीड़िता की पुत्री को फर्जी मुकदमा मे फ़साने की धमकी देते हुए व गाली गुप्ता देते हुए थाने से भगा दिया।

No comments:

Post a Comment