Thursday 7 September 2023

आजमगढ़ निजामाबाद वृद्ध दंपत्ति हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, 2 आरोपी गिरफ्तार एक को लगी गोली 26 जून को वृद्ध दंपत्ति की हुई थी हत्या, कंकाली गैंग का नाम आया सामने


 आजमगढ़ निजामाबाद वृद्ध दंपत्ति हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, 2 आरोपी गिरफ्तार एक को लगी गोली 


26 जून को वृद्ध दंपत्ति की हुई थी हत्या, कंकाली गैंग का नाम आया सामने  




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना पुलिस ने क्षेत्र में 26 जून वृद्ध दंपत्ति की हत्या का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 26 जून को निजामाबाद थाना क्षेत्र के परसहां में घर के बाहर सो रहे बुजुर्ग दंपती की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी।


निजामाबाद क्षेत्र के परसहां गांव में आबादी से दूर रहकर निवास करने वाले विश्वनाथ सोनकर एवं उनकी पत्नी शनीचरी देवी बीते 25 जून की रात अपने घर के बाहर सोए हुए थे। रात में किसी समय दोनों की धारदार हथियार से निर्मम हत्या करने के बाद मृतका के हाथ व पैर काटकर उसमें मौजूद जेवर लूट लिए गए। इस मामले में मृत दंपती के पुत्र रामलखन सोनकर उर्फ छांगुर की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। घटना का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस की कई टीमें लगाई गई थीं।


 गुरुवार की सुबह निजामाबाद पुलिस को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि परसहां गांव हुए डबल मर्डर की घटना में शामिल एक बदमाश बाइक से रानी की सराय चेकपोस्ट से फरिहां की ओर आने वाला है। पुलिस तत्काल सक्रिय हुई और क्षेत्र के बघौरा मोड़ के समीप उसे दबोच लिया गया। पकड़ा गया नसीम उर्फ लंबू रानी की सराय क्षेत्र के कोटिला गांव का निवासी है। पूछताछ के दौरान उसने बुजुर्ग दंपती की हत्या का जुर्म कबूल करते हुए बताया कि परसहां गांव के बाहर सुनसान जगह पर रहने वाले दंपती को लूटने के इरादे से वह और उसके साथी घटना वाली रात लाठी डंडे व चापड़ से धमका कर लूटना चाहते थे लेकिन उनके द्वारा विरोध करने पर दोनों की चापड़ से प्रहार कर हत्या कर दी गई। इसके बाद महिला के हाथ व पैर काटकर उसके शरीर पर मौजूद आभूषण निकाल लिया गया।


उसने यह भी बताया कि अपने साथियों के साथ पशुओं की चोरी कर उन्हें इकठ्ठा कर बिहार ले जाकर बेच देते हैं। पूछताछ के दौरान पुलिस को यह भी जानकारी मिली कि  बीते 12 अगस्त की रात यही गिरोह जहानागंज क्षेत्र में पिकअप वाहन से रात्रि में पशु चोरी करने जा रहे था कि सुम्भी नहर पुलिया के पास दो पुलिस वाले ड्यूटी के दौरान हमारी पिकप गाडी को रोकने का प्रयास किये तो उन्हें जान से मारने की नियत से उनके ऊपर गाडी चढ़ाकर हम सभी फरार हो गये थे।  इन दोनों घटनाओं में कुल पांच लोग शामिल थे। इसी क्रम में जहानागंज थाना प्रभारी दिलीप कुमार सिंह को सूचना मिली कि निजामाबाद क्षेत्र में पकड़े गए अपराधी लंबू के दो साथी भुजहीं नहर मार्ग से बाइक पर सवार होकर आ रहे हैं। 


पुलिस और बाइक सवार बदमाशों का धनहुंआ मुसरौटी के पास सामना हो गया। पुलिस द्वारा रोके जाने पर बाइक मोड़ कर भागते समय बाइक फिसली और पीछे बैठा बदमाश गिर पड़ा जबकि उसका साथी बाइक लेकर भाग निकला। तभी उस बदमाश ने पुलिस टीम पर असलहे से फायर झोंक दिया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली लगी और घायल बदमाश को दबोच लिया गया। घायल की पहचान मोहम्मद जुबैर उर्फ वकील निवासी ग्राम बम्हौर थाना क्षेत्र मुबारकपुर के रूप में हुई। पुलिस ने उसके कब्जे से तमंचा व कारतूस तथा चांदी का कड़ा बरामद किया है।


 पुलिस के अनुसार अभियुक्त नसीम उर्फ लम्बू शातिर किस्म का अपराधी व थाना रानी की सराय का टाप टेन व हिस्ट्रीशीटर घोषित अपराधी है। उसके खिलाफ जिले के आलावा अंबेडकरनगर जिले में हत्या के प्रयास, चोरी, गोवध, मारपीट, गैंगेस्टर के लगभग डेढ़ दर्जन मुकदमे पंजीकृत हैं। वहीं जुबेर उर्फ वकील के खिलाफ भी हत्या व जानलेवा हमले के मामले दर्ज हैं।

No comments:

Post a Comment