Wednesday 30 August 2023

आजमगढ़, हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज के खिलाफ अधिवक्ता उतरे सड़क पर हड़ताल कर किया प्रदर्शन, प्रशासन के खिलाफ जमकर हुई नारेबाजी


 आजमगढ़, हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज के खिलाफ अधिवक्ता उतरे सड़क पर


हड़ताल कर किया प्रदर्शन, प्रशासन के खिलाफ जमकर हुई नारेबाजी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ हापुड़ जिले में एक दिन पूर्व अधिवक्ताओं पर पुलिस के लाठीचार्ज के मामले में बार काउंसिल के आवाहन पर आजमगढ़ में भी बुधवार को दिन में दीवानी कोर्ट के अधिवक्ता लामबंद हो गए। न्यायिक कार्य से विरत रहने का प्रस्ताव पारित किया गया और भारी संख्या में अधिवक्ताओं का हुजूम सड़क पर निकल पड़ा। 


इस दौरान दीवानी कोर्ट परिसर गेट के बाहर चर्च के सामने थोड़ी देर के लिए चक्का जाम भी हुआ। इसके बाद अधिवक्तागण जुलूस की शक्ल में कलेक्ट्रेट की तरफ निकल गए। अधिवक्ता डीएम कार्यालय के सामने से होते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में चक्रमण किये और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। थोड़ी देर के लिए कलेक्ट्रेट चौराहे पर भी लामबंद हुए। इसके बाद जुलूस वापस दीवानी कोर्ट पहुंच गया। इस दौरान हापुड़ में लाठीचार्ज के मामले में सीओ पर आरोप लगाते हुए उन पर कानूनी कार्रवाई के साथ बर्खास्त करने की मांग की गई। 


कहा गया कि अगर मामले मे कार्रवाई नहीं हुई तो 1 सितंबर को फिर बार काउंसिल की बैठक होगी। इसके बाद जो निर्देश आएगा उसके अनुसार कार्रवाई आगे की जाएगी।

No comments:

Post a Comment