Sunday 20 August 2023

मऊ भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान पर प्रचार के दौरान फेंकी गई स्याही


 मऊ भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान पर प्रचार के दौरान फेंकी गई स्याही


उत्तर प्रदेश मऊ घोसी विधानसभा उपचुनाव के लिए रविवार को प्रचार करने गए भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान के साथ एक घटना घट गई। दारा सिंह चौहान थाना सराय लखांशी क्षेत्र के अदरी गांव में प्रचार करने पहुंचे थे। जैसे ही दारा सिंह अपनी कार से उतरे तो किसी ने उन पर स्याही फेंक दी। स्याही उनकी आंखों में भी चली गई। भाजपा प्रत्याशी पर स्याही फेंके जाने के बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया। स्याही दारा सिंह के अलावा आसपास खड़े अन्य लोगों के कपड़ों पर भी गिरी है। काली स्याही फेंकने वाले मौके से फरार हो गए, जबकि थाना कोपागंज पुलिस टीम ने दो संदिग्धों को हिरासत में लेते हुए कड़ी पूछताछ में जुटी हुई है। उधर स्याही फेंकने की घटना के बाद पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान चुनाव प्रचार से बैरंग वापस हो गए। 


भाजपा व एनडीए प्रत्याशी के ऊपर चुनाव प्रचार के दौरान स्याही फेंकने की घटना से जहां राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है, वहीं जिला प्रशासन द्वारा प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार के दौरान सुरक्षा व्यवस्था चौकस कर दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी एवं एनडीए गठबंधन के प्रत्याशी दारा सिंह चौहान द्वारा नामांकन के बाद से ही चुनावी सरगर्मी काफी तेज हो गई थी। रविवार को पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान मऊ जिले के कोपागंज ब्लाक के अदरी स्थित एक कॉलेज में जन चौपाल के बाद वापस दूसरे चुनाव कार्यक्रम में जा रहे थे। इसी दौरान अभी वह अदरी चट्टी पर पहुंचे थे कि वहां पहले से भाजपा कार्यकर्ता जो कि उनके स्वागत मे खड़े थे। उनको देखकर दारा सिंह चौहान गाड़ी से उतरकर स्वागत ही करा रहे थे कि तभी दो युवकों ने उनके ऊपर काली स्याही फेंक दिया। काली स्याही फेंकने के बाद वह मौके से फरार हो गए। 


पूर्व मंत्री के ऊपर काली स्याही फेंकने की घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई। वहीं पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान चुनाव कार्यक्रम को स्थगित करते हुए बैरंग वापस हो गए। पुलिस टीम दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी हुई है। पूर्व मंत्री के ऊपर काली स्याही फेंकने की घटना के बाद से राजनीतिक सरगर्मी काफी बढ़ गई है।


बता दें कि दारा सिंह भाजपा से इस्तीफा देकर सपा में शामिल हुए थे। 2022 के विधानसभा चुनाव में दारा सिंह ने घोसी विधानसभा सीट से चुनाव जीता था। दारा सिंह ने अब सपा से इस्तीफा देकर फिर भाजपा में शामिल हो गए। साथ ही दारा सिंह ने विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया। इसके बाद घोसी विधानसभा सीट को रिक्त कर दिया गया है। सितंबर में इस सीट पर उपचुनाव होने हैं, जिसको लेकर दारा सिंह प्रचार-प्रसार के लिए क्षेत्र में निकले हैं। स्याही फेंके जाने के सवाल पर दारा सिंह ने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर आरोप मड़ा है। 


दारा सिंह का कहना है कि घोसी उपचुनाव भाजपा जीत रही है इसी वजह से बौखलाहट में सपा ने अपने गुंडो से स्याही फिंकवाई है। दारा सिंह ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार पर हत्यारा होने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी के कामों पर घोसी की जनता कमल के फूल पर मुहर लगाने जा रही है, जिसे समाजवादी पार्टी देख नहीं पा रही है। बतादें कि सपा से इस्तीफा देकर भाजपा में आए दारा सिंह ने घोसी विधानसभा सीट के लिए 16 अगस्त को नामांकन किया था। घोसी विधानसभा सीट पर पांच सितंबर को उपचुनाव होंगे, जबकि आठ सितंबर को रिजल्ट आएगा।

No comments:

Post a Comment