Monday 14 August 2023

मऊ घोसी उपचुनाव, भाजपा ने घोषित किया अपना प्रत्याशी 5 सितंबर को मतदान और 8 सितंबर को होगी मतगणना


 मऊ घोसी उपचुनाव, भाजपा ने घोषित किया अपना प्रत्याशी


5 सितंबर को मतदान और 8 सितंबर को होगी मतगणना


उत्तर प्रदेश लखनऊ भाजपा ने मऊ जिले की घोसी सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए दारा सिंह चौहान को ही उम्मीदवार बना दिया है। चौहान इसी सीट से सपा से विधायक थे और इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए थे। वो एक बार फिर घोसी से ही चुनाव लड़ेंगे और उन पर अपनी सीट बचाने की जिम्मेदारी होगी। घोसी में मतदान 5 सितंबर और मतगणना 8 सितंबर को होगी। सपा ने रविवार को सुधाकर सिंह के प्रत्याशी होने की घोषणा की है। दारा सिंह चौहान के फिर से मैदान में आने के कारण घोसी सीट का उपचुनाव काफी दिलचस्प हो गया है।


अब दारा सिंह पर अपनी सीट बचाने की जिम्मेदारी है तो सपा भी उन्हें मात देकर अपनी ताकत दिखाना चाहेगी। घोसी सीट पर राजभर मतदाताओं की संख्या अच्छी खासी है। पिछली बार सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर सपा के साथ थे, जबकि इस बार वह भाजपा के पाले में आ चुके हैं। 


दारा सिंह चौहान की नोनिया जाति के भी मतदाता यहां निर्णायक भूमिका में माने जाते हैं। इस सीट पर जीत हासिल कर सपा यह संदेश देना चाहेगी कि राजभर और चौहान के भाजपा में जाने के बाद भी पार्टी यहां मजबूत है। इस उपचुनाव के परिणाम से यह भी पता चलेगा कि पूर्वांचल के इन दोनों कद्दावर नेताओं के साथ आने का भाजपा को कितना फायदा मिला।

No comments:

Post a Comment