Saturday 19 August 2023

आजमगढ़ टॉप 10 अपराधी भकोले को पुलिस मुठभेड़ में लगी गोली गंभीर अपराधों में कुल 47 मामले हैं दर्ज, अवैध असलहा व कारतूस बरामद


 आजमगढ़ टॉप 10 अपराधी भकोले को पुलिस मुठभेड़ में लगी गोली


गंभीर अपराधों में कुल 47 मामले हैं दर्ज, अवैध असलहा व कारतूस बरामद


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली पुलिस ने आज भोर में करीब 3:30 बजे मुठभेड़ के दौरान थाना कोतवाली क्षेत्र के टॉप 10 अपराधी व हिस्ट्रीशीटर को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त के बाएं पैर में गोली लगी है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। गिरफ्तार अभियुक्त पर हत्या, हत्या के प्रयास लूट डकैती जैसे गंभीर अपराधों में कुल 47 अभियोग पंजीकृत हैं। अभियुक्त के पास से अवैध असलहा व कारतूस बरामद हुआ है।


आज 19 अगस्त को भोर में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली राजकुमार सिंह अपने हमराहियों के साथ चेकिंग करते हुए हाफिजपुर चौराहे पर पहुंचे, जहां पर पहले से ही प्रभारी चौकी बलरामपुर उ0नि0 संजय तिवारी व प्रभारी स्वाट टीम उ0नि0 प्रकाश शुक्ल अपने हमराहियों के साथ मौजूद थे। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम उकरौड़ा का रहने वाला दुर्दांत अपराधी सुजीत सिंह उर्फ भकोले पुत्र भगवान सिंह जो कि किसी अपराध को अंजाम देने हेतु करतालपुर चौराहे की तरफ से आजमगढ़ शहर की तरफ अवैध असलहे के साथ आ रहा है।


इस सूचना पर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली, प्रभारी चौकी बलरामपुर, चौकी प्रभारी पहाडपुर व स्वाट टीम के साथ बाग लखराव पुल के पहले पहुचकर घेराबंदी करके बदमाश का इंतजार करने लगे। कुछ देर बाद करतालपुर की तरफ से बाग लखराँव पुल की तरफ से आ रहे एक मोटर साइकिल सवार को पुलिस टीम द्वारा रोकने का प्रयास किया गया, वह मोटर साइकिल सवार गाड़ी मोड़ कर भागने की कोशिश करने लगा, हड़बड़ाहट में मोटर साइकिल फिसलने से वह गिर गया। पुलिस से अपनों को घिरा हुआ देख उक्त मोटर साइकिल सवार ने पुलिस टीम पर तमंचे से फायर झोंक दिया, आत्मरक्षार्थ की गई पुलिसिया कार्रवाई में उसके पैर में गोली लग गई। 


पूछताछ में घायल बदमाश ने अपना नाम सुजीत सिंह उर्फ भकोले पुत्र भगवान सिंह निवासी उकरौड़ा थाना कोतवाली जनपद आजमगढ़ बताया। तलाशी के दौरान बदमाश के पास से 700 रुपया नगद, 1 देशी तमंचा, 1 खोखा कारतूस, 2 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद हुई। पुलिस ने अभियुक्त की मोटर साइकिल सुपर स्प्लेंडर को भी अपने कब्जे में ले लिया। अभियुक्त ने बताया कि उसके ऊपर कई मुकदमे दर्ज हैं मुकदमे की पैरवी में काफी पैसा खर्च होता है। पैसे की व्यवस्था के लिए ही किसी लूट की घटना को अंजाम देने जा रहा था। अभियुक्त के ऊपर जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों में गंभीर मामलों में कुल 47 मामले दर्ज बताए गए हैं।

No comments:

Post a Comment