Monday 17 July 2023

कुशीनगर ट्रक की चपेट में आने से दरोगा की हुई मौत दुर्घटना में हुई मौत मामले में विवेचना के लिए जाते समय हुई घटना


 कुशीनगर ट्रक की चपेट में आने से दरोगा की हुई मौत


दुर्घटना में हुई मौत मामले में विवेचना के लिए जाते समय हुई घटना


उत्तर प्रदेश कुशीनगर जिले में पडरौना कोतवाली में तैनात बाइक सवार दरोगा आनंद शंकर सिंह की दुर्घटना में सोमवार को मौत हो गई। पडरौना-खड्डा रोड पर बंधू छपरा गांव के पास सुबह करीब आठ बजे हादसा हुआ। इसकी खबर मिलते ही पुलिस विभाग में शोक की लहर दौड़ गई। पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचे घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है।


बताया जा रहा है कि जौनपुर जिले के जलालपुर थाना क्षेत्र के छितईपुर गांव के निवासी आनंद शंकर सिंह 1992 बैच के दरोगा थे। इनकी तैनाती पडरौना कोतवाली में थी और हल्का नंबर चार के इंचार्ज थे। शनिवार की देर शाम बंधू छपरा के पास उसी स्थान पर बाइक सवार तीन लोगों की पिकअप की चपेट में आने से मौत हो गई थी। उस दुर्घटना में मरने वाले बंधू छपरा गांव के तीनों व्यक्तियों की मौत के मामले में विवेचना के लिए सुबह बाइक से अकेले जा रहे थे। गांव के पास पहुंचे थे कि पीछे से तेज रफ्तार में आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी। उनके सिर में गंभीर चोटें आईं। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने उन्हें एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया। हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया। वहां ले जाते समय रास्ते में उनकी मौत हो गई।


 हादसे के बाद चालक ट्रक छोड़कर भाग गया। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में ले लिया है। इसकी जानकारी होते ही पत्नी रंजना सिंह विलाप करने लगीं। बताया जा रहा है कि अपनी पत्नी के साथ दरोगा किराए के मकान में रहते थे। वह बहुत ही मिलनसार व्यक्ति थे। दुर्घटना में उनके मौत की जानकारी होने पर शहर के कई लोग कोतवाली पहुंच गए, जो उनके व्यवहार की सराहना कर रहे थे।


 एसपी धवल जायसवाल ने बताया कि दरोगा विवेचना के लिए जा रहे थे। ट्रक की टक्कर से उनकी मौत हो गई। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment