Monday 10 July 2023

आजमगढ़ पवई धर्मांतरण की शिकायत पर पहुंची पुलिस, 5 को लिया हिरासत में


 आजमगढ़ पवई धर्मांतरण की शिकायत पर पहुंची पुलिस, 5 को लिया हिरासत में



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पवई क्षेत्र के ढ़ाका नरवारी गांव में रविवार को प्रार्थना सभा के नाम पर धर्मांतरण का मामला सामने आया है। प्रार्थना सभा विजय बहादुर बिंद के घर पर चल रही थी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घर के अंदर से तंत्र-मंत्र के सामान के साथ धार्मिक पुस्तकें बरामद की। पुलिस ने मौके से पांच लोगों को हिरासत में लिया है। 


मामले में निषाद पार्टी के जिला उपाध्यक्ष ने छह लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। पवई थाना क्षेत्र में धर्मांतरण का खेल लगातार जारी है। कुछ दिनों पहले ही ऐसे मामले का खुलासा हुआ था। रविवार को ढ़ाका नरवारी गांव में प्रार्थना सभा के नाम पर धर्मांतरण की सूचना पवई थाने को मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने धार्मिक पुस्तकें, तंत्र-मंत्र का सामान बरामद कर पांच लोगों को हिरासत में लेकर थाने ले आई। इस मामले में निषाद पार्टी के जिला उपाध्यक्ष बृजेश पांडेय ने छह लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। वहीं, भाजयुमो मंडल अध्यक्ष शिवेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि जिले में रविवार, मंगलवार और गुरुवार को प्रार्थना सभाएं आयोजित कर धर्मांतरण किया जाता है। 


थाना प्रभारी पवई रमेश कुमार ने बताया कि तहरीर मिली है और मौके से पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment