Monday 31 July 2023

आजमगढ़ देवगांव मतान्तरण में 3 महिलाएं सहित 5 को पुलिस ने लिया हिरासत में देवगांव कोतवाली क्षेत्र के बैरीडीह गांव का मामला


 आजमगढ़ देवगांव मतान्तरण में 3 महिलाएं सहित 5 को पुलिस ने लिया हिरासत में


देवगांव कोतवाली क्षेत्र के बैरीडीह गांव का मामला


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद जनपद में मतान्तरण के मामले कम होते नजर नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला देवगांव कोतवाली क्षेत्र के बैरीडीह गांव का है, जहां पर पुलिस ने छापेमारी कर पादरी सहित पांच लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर रही है।


रविवार को देवगांव कोतवाली पुलिस को बैरीडीह गांववासियों द्वारा यह सूचना दी गई कि ईसाई मिशनरियों से जुड़े लोगों द्वारा प्रार्थना सभा के नाम पर गांव के लोगों को बरगला कर उनका मतांतरण कराया जा रहा है। पुलिस ग्रामीणों द्वारा बताए गए स्थान पर पहुंची और मौके से 5 लोगों को हिरासत में लेकर थाने आई। हिरासत में लिए गए लोगों में पादरी महेन्द प्रसाद राजभर, बसन्तु निवासी बैरीडीह, कसुमकला पत्नी बसन्तु, प्रेमा देवी व बेइला शामिल हैं। पुलिस द्वारा इन लोगों से पूछताछ की जा रही है।


इस संबंध में देवगांव कोतवाली प्रभारी ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है, पुष्टि हो जाने पर इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment