Wednesday 5 July 2023

वाराणसी हादसे में सिपाही की दर्दनाक मौत 2 हिस्सों में बंटा शरीर, जा रहा था बीआईपी ड्यूटी में


 वाराणसी हादसे में सिपाही की दर्दनाक मौत


2 हिस्सों में बंटा शरीर, जा रहा था बीआईपी ड्यूटी में


उत्तर प्रदेश सोनभद्र से वाराणसी प्रधानमंत्री की ड्यूटी में जा रहे सिपाही की ट्रैक्टर की चपेट में आने से मौत हो गई। घटना की जानकारी होते ही सोनभद्र पुलिस विभाग में गम का माहौल हो गया।मृतक सिपाही जिले के घोरावल कोतवाली में तैनात था। वो वाराणसी ड्यूटी में जा रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस आवश्यक कार्रवाई में जुट गई है।


जानकारी के अनुसार आगामी 7 जुलाई को पीएम मोदी वाराणसी के दौरे पर आ रहे हैं। इसको देखते हुए आसपास के जनपदों से पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जा रही है। इसी क्रम में जिले के घोरावल कोतवाली में तैनात सिपाही विवेक बरनवाल 38 वर्ष की वीआईपी ड्यूटी वाराणसी में लगी थी। जिसके लिए वह मोटरसाइकिल से पुलिस लाइन से वाराणसी जा रहा था।


सिपाही विवेक अपनी बाइक से रॉबर्ट्सगंज कोतवाली के चंडी तिराहा के पास क्रासिंग पर पंहुचा ही था कि बेकाबू ट्रक ने उसकी बाइक में टक्कर मार दी। ट्रक से टकराकर सिपाही विवेक बाइक से दूर जा गिरा। इस दौरान ट्रक ने उसको बुरी तरह कुचल दिया। जिससे सिपाही विवेक बरनवाल की मौके पर ही मौत हो गई। ट्रक के कुचलने से पुलिस कर्मी का शरीर दो हिस्सों में बंट गया। आसपास के लोगों ने घटना की सूचना रॉबर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर छानबीन में जुट गई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। सड़क दुर्घटना में पुलिसकर्मी की मौत की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक कालू सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। 


आसपास के लोगों से घटना के संबंध में जानकारी ली। पुलिसकर्मी की मौत के संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक कालू सिंह ने बताया कि एक दुखद घटना हुई है। 2020 बैच का सिपाही विवेक बरनवाल जो बनारस वीआईपी ड्यूटी में प्रधानमंत्री की ड्यूटी में जा रहा था। ट्रक से एक्सीडेंट हुआ और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक विवेक बरनवाल देवरिया का रहने वाला था। वर्तमान में घोरावल कोतवाली में तैनात था।

No comments:

Post a Comment