Monday 31 July 2023

आजमगढ़ छात्रा की मौत मामले में प्रिंसिपल और क्लास टीचर के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज पिता का आरोप छत से कूदती तो कैसे फटते कपड़े


 आजमगढ़ छात्रा की मौत मामले में प्रिंसिपल और क्लास टीचर के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज


पिता का आरोप छत से कूदती तो कैसे फटते कपड़े


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सिधारी थाना क्षेत्र के हरबंशपुर में सोमवार को दिन में प्रतिष्ठित चिल्ड्रन गर्ल्स कॉलेज में 11वीं की छात्रा की अपने स्कूल में ही तीसरी मंजिल से संदिग्ध हालत में गिरकर मौत के मामले में शाम को सिधारी थाने पर पिता ऋतुराज तिवारी पुत्र स्व0 दूधनाथ तिवारी निवासी रानी की सराय की तहरीर पर स्कूल की प्रिंसिपल और छात्रा की क्लास टीचर के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया।


पिता का आरोप था कि उनकी बेटी श्रेया तिवारी घर पर उनसे बताती थी कि उनकी प्रिंसिपल और क्लास टीचर उसको आए दिन प्रताड़ित करती थी और कहती थीं कि इस विद्यालय में पढ़ने लायक नहीं हो। इससे वह मानसिक रूप से परेशान रहती थी लेकिन पिता होने के नाते उसको समझाते रहते थे कि सब कुछ ठीक हो जाएगा।


 आज दिन में 11.56 बजे स्कूल से उनके मोबाइल नंबर पर कॉल आई थी कि श्रेया की मां से बात करनी है। सीधे सपाट बात नहीं की जा रही थी गोलमोल तरीके से बात की जा रही थी। आशंका होने पर वह और उनकी पत्नी स्कूल पहुंचे तो बताया गया कि छात्रा को एक निजी अस्पताल ले जाया गया है। निजी अस्पताल पहुंचे वहां बताया गया कि दूसरे निजी अस्पताल ले जाया गया। वहीं पहुंचे तो बताया गया कि उसको स्कूल ले जाया गया। स्कूल पहुंचे तो वहां उसकी लाश पड़ी मिली थी। स्कूल वाले लगातार गुमराह करते रहे। 


बता दें कि मीडिया कर्मियों से बातचीत में पीड़ित पिता ने कहा था कि छात्रा का यूनिफॉर्म कई जगह से फटा था। अगर कोई छत से कूदता तो उसकी ड्रेस नहीं फटनी चाहिए थी। इसके अलावा उन्होंने अन्य कई संगीन आरोप लगाए।

आजमगढ़ में बोले शिवपाल यादव ‘इण्डिया’ संगठन से भाजपा घबराई कहा सपा संगठन को मजबूत कर भाजपा को हराना मकसद


 आजमगढ़ में बोले शिवपाल यादव ‘इण्डिया’ संगठन से भाजपा घबराई


कहा सपा संगठन को मजबूत कर भाजपा को हराना मकसद


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने भाजपा पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि संगठन को मजबूत कर भाजपा को हराना सपा का मकसद है। इण्डिया की मजबूती से भाजपा घबराई हुई है। सपा महासचिव के जनपद पहुंचने पर पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। इस दौरान सपाजनों ने 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने का संकल्प भी लिया।


नेहरू हॉल में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए सपा महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि सपा के पुराने लोगों को इकट्ठा कर संगठन को मजबूत करना ही हमारा मकसद है जिससे 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराया जा सके। 


आजमगढ़ से चुनाव लड़ने के सवाल पर शिवपाल यादव ने कहा पार्टी का जो भी फैसला होगा स्वीकार होगा। स्वामी प्रसाद मौर्या के बयान को व्यक्तिगत बताते हुए सपा महासचिव ने कहा कि इस बयान पर हम नहीं जाना चाहते हैं। जल्द ही जिले की भंग इकाई का गठन कर संगठन को और मजबूती देेने का काम किया जायेगा।


सपा महासचिव शिवपाल यादव ने कहा कि 2024 के चुनाव के मद्देनजर जो ‘इंडिया’ गठबंधन बना हुआ है उससे भाजपा पूरी तरह घबरा गई है, सपा के लोग संगठन को मजबूत करने में लगे हुए हैं। यही कारण है कि एनडीए के लोग पूरे देश में इंडिया से घबराए हुए हैं। सपा पिछड़े, दलितों और अल्पसंख्यकों को इकट्ठा करने का काम कर रही है।

आजमगढ़ स्कूल की तीसरी मंजिल से कूदी 11वीं कि छात्रा, मौके पर ही मौत सिधारी थाना पुलिस के साथ ही सीओ सिटी भी मौके पर पहुंचे


 आजमगढ़ स्कूल की तीसरी मंजिल से कूदी 11वीं कि छात्रा, मौके पर ही मौत


सिधारी थाना पुलिस के साथ ही सीओ सिटी भी मौके पर पहुंचे


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर के हरवंशपुर क्षेत्र स्थित चिल्ड्रेन गर्ल्स स्कूल की एक छात्रा सोमवार को विद्यालय के तीसरे मंजिल से नीचे कूद गई। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर सिधारी थाना पुलिस के साथ ही सीओ सिटी भी मौके पर पहुंच गए। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही जांच की कवायद में पुलिस की टीम जुट गई है। घटना से पूरे विद्यालय परिवार में हड़कंप मच गया है। तो वहीं छात्रा के परिजन सदमे में हैं।


शहर के कोलघाट क्षेत्र की रहने वाली कक्षा 11 की छात्रा रोज की भांति सोमवार को भी विद्यालय पढ़ने के लिए पहुंची थी। दिन में लगभग दो बजे के आसपास छात्रा अपनी क्लास के बाहर निकली और बरामदे में बारजे के पास खड़ी हो गई। इस बीच एक शिक्षक की नजर भी उस पर पड़ी और जब तक वह उसके पास तक पहुंचते तब तक छात्रा ने विद्यालय के तीसरी मंजिल से नीचे छलांग लगा दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।


 घटना से पूरे विद्यालय परिसर में हड़कंप व अफरा-तफरी मच गई। छात्रा ने ऐसा कदम क्यों उठाया, इसका कारण साफ नहीं है। सूचना पर सिधारी थाना पुलिस के साथ ही सीओ सिटी गौरव कुमार भी मौके पर पहुंच गए। शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं घटना के कारणों की जांच में पुलिस जुटी हुई है।

कानपुर स्कूल में साथी ने किया हमला, दौड़ा-दौड़ाकर मारे ताबड़तोड़ चाकू इलाज के दौरान हुई मौत


 कानपुर स्कूल में साथी ने किया हमला, दौड़ा-दौड़ाकर मारे ताबड़तोड़ चाकू


इलाज के दौरान हुई मौत


उत्तर प्रदेश कानपुर में बिधनू थाना क्षेत्र के गोपालपुरी स्थित एक निजी कॉलेज में हड़कंप मच गया। यहां कक्षा 9वीं के छात्र को उसके सहपाठी ने चाकू से गोद डाला। वारदात की सूचना पर शिक्षक और स्टाफ पहुंचा। आनन फानन घायल को गंभीर हालत में हैलट में भर्ती कराया गया। यहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया।


जानकारी के अनुसार, छात्र नीलेंद्र तिवारी और राजबीर दोनों दोस्त हैं। सोमवार सुबह स्कूल में राजबीर ने नीलेंद्र पर चाकू से हमला कर दिया। आरोपी ने कई वार किए, जिससे नीलेंद्र लहूलुहान होकर गिर पड़ा।


 बताया जा रहा है कि दोनों पिछले साल कक्षा नौ में फेल हो चुके हैं। वारदात का कारण अभी पता नहीं चल सका है। एसीपी घाटमपुर दिनेश शुक्ला ने बताया कि आरोपी छात्र को हिरासत में ले लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। मामले में जांच कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

उत्तर प्रदेश लखनऊ 10 जिलों के एसपी सहित 14 आईपीएस का हुआ तबादला


 उत्तर प्रदेश लखनऊ 10 जिलों के एसपी सहित 14 आईपीएस का हुआ तबादला


उत्तर प्रदेश लखनऊ राज्य सरकार ने रविवार को 14 आईपीएस का तबादला कर दिया, जिसमें 10 जिलों के पुलिस कप्तान शामिल हैं। बरेली में कांवड़ यात्रा निकालने के दौरान हुए बवाल के बाद एसएसपी प्रभाकर चौधरी को हटा दिया गया है। सीतापुर के एसपी सुशील घुले चंद्रभान को बरेली का एसएसपी बनाया गया है। प्रभाकर को 32वीं पीएसी भेजा गया है। वहीं, लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में तैनात विनीत जायसवाल को चंदौली का एसपी बनाया गया है।


इसके अलावा मिर्जापुर के एसपी संतोष मिश्रा को डीजीपी मुख्यालय में एसपी क्राइम बनाया गया है। कन्नौज के एसपी कुंवर अनुपम सिंह को अमरोहा का एसपी बनाया गया है। बांदा के एसपी अभिनन्दन को मिर्जापुर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। आगरा में एसपी रेलवे मोहम्मद मुश्ताक को ललितपुर का एसपी बनाया गया है। सिद्धार्थनगर के एसपी अमित कुमार आनंद को कन्नौज भेजा गया है। चंदौली के एसपी अंकुर अग्रवाल को बांदा भेजा गया है।


संभल के एसपी चक्रेश मिश्रा को सीतापुर का एसपी बनाया गया है। अमरोहा के एसपी आदित्य लंगेह को आगरा में एसपी रेलवे बनाया गया है। ललितपुर के एसपी अभिषेक कुमार को सिद्धार्थनगर भेजा गया है। अलीगढ़ के एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत को संभल का एसपी बनाया गया है। डीजीपी मुख्यालय में एसपी क्राइम राठौर किरीट कुमार हरिभाई को 35वीं वाहिनी पीएसी का सेनानायक बनाया गया है।

आजमगढ़ कप्तानगंज एसपी ने सिपाही को किया निलंबित, मुकदमा दर्ज करने का आदेश


 आजमगढ़ कप्तानगंज एसपी ने सिपाही को किया निलंबित, मुकदमा दर्ज करने का आदेश



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ थाना कप्तानगंज क्षेत्र गौरा में आत्महत्या के प्रकरण में परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने अभियुक्त आदर्श निषाद व नागेन्द्र निषाद के विरूद्ध गैंगरेप सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। इस मामले में पुलिस ने एक अभियुक्त को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।


उक्त प्रकरण में थानाध्यक्ष कप्तानगंज की रिपोर्ट के आधार पर यह तथ्य प्रकाश में आया कि 29 जुलाई की रात करीब 10:30 बजे मृतका के परिजनों द्वारा मौखिक रूप से थाना कप्तानगंज में नियुक्त का0 मोहर्रिर राहुल कुमार को सूचना दी गई थी, लेकिन राहुल कुमार द्वारा चौकी प्रभारी व थाना प्रभारी को जो उस समय मोहर्रम जुलूस संबंधी ड्यूटी में तैनात थे को घटना से अवगत नहीं कराया गया और न ही शिकायतकर्ता से लिखित शिकायत मांगी गई।


थानाध्यक्ष की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने तत्काल प्रभाव से का0 मोहर्रिर राहुल कुमार को निलम्बित करते हुए थानाध्यक्ष कप्तानगंज को निर्देशित किया कि का0 मोहर्रिर राहुल कुमार के विरूद्ध धारा 166A उपधारा C भादवि (लोक सेवक द्वारा महिला सम्बन्धी अपराध में दायित्वों का निर्वहन न करना) की एफआईआर पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही सुनिश्चित करें।

आजमगढ़ देवगांव मतान्तरण में 3 महिलाएं सहित 5 को पुलिस ने लिया हिरासत में देवगांव कोतवाली क्षेत्र के बैरीडीह गांव का मामला


 आजमगढ़ देवगांव मतान्तरण में 3 महिलाएं सहित 5 को पुलिस ने लिया हिरासत में


देवगांव कोतवाली क्षेत्र के बैरीडीह गांव का मामला


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद जनपद में मतान्तरण के मामले कम होते नजर नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला देवगांव कोतवाली क्षेत्र के बैरीडीह गांव का है, जहां पर पुलिस ने छापेमारी कर पादरी सहित पांच लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर रही है।


रविवार को देवगांव कोतवाली पुलिस को बैरीडीह गांववासियों द्वारा यह सूचना दी गई कि ईसाई मिशनरियों से जुड़े लोगों द्वारा प्रार्थना सभा के नाम पर गांव के लोगों को बरगला कर उनका मतांतरण कराया जा रहा है। पुलिस ग्रामीणों द्वारा बताए गए स्थान पर पहुंची और मौके से 5 लोगों को हिरासत में लेकर थाने आई। हिरासत में लिए गए लोगों में पादरी महेन्द प्रसाद राजभर, बसन्तु निवासी बैरीडीह, कसुमकला पत्नी बसन्तु, प्रेमा देवी व बेइला शामिल हैं। पुलिस द्वारा इन लोगों से पूछताछ की जा रही है।


इस संबंध में देवगांव कोतवाली प्रभारी ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है, पुष्टि हो जाने पर इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ कप्तानगंज किशोरी का गैंगरेप, आहत पीड़िता ने लगाई फांसी ग्रामीणों में आक्रोश, पुलिसिया कार्रवाई संदेह के घेरे में सुसाइड नोट में मृतका ने बयां किया घटना की दास्तां


 आजमगढ़ कप्तानगंज किशोरी का गैंगरेप, आहत पीड़िता ने लगाई फांसी


ग्रामीणों में आक्रोश, पुलिसिया कार्रवाई संदेह के घेरे में


सुसाइड नोट में मृतका ने बयां किया घटना की दास्तां


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के एक गांव में किशोरी के साथ गांव के ही दो युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। परिजन शिकायत लेकर आरोपियों के घर पहुंचे तो धमकी दी गई। आरोप है कि थाने पर पहुंचे पर पुलिसकर्मियों ने त्वरित कार्रवाई करने की जगह सुबह नौ बजे आने की बात कही। इधर, घटना से आहत पीड़िता ने रात में साड़ी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। मौके से सुसाइड नोट मिला है। घटना से ग्रामीणों में आक्रोश है। परिजनों का कहना है कि पुलिस अगर रात में ही कार्रवाई की होती तो शायद किशोरी की जान बच जाती।


मिली जानकारी के अनुसार कप्तानगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली 17 वर्षीया किशोरी एक दिन पहले बीती रात लगभग 8 बजे शौच के लिए घर से बाहर निकली। घर से कुछ ही दूरी पर गांव के दो लड़कों ने उसे रोक लिया। उसके साथ खेत में जबरन दुष्कर्म किया। इधर, किशोरी के घर नहीं लौटने पर उसके भाई ने तलाश शुरू की। घर से कुछ ही दूरी पर उसने देखा कि गांव के ही दो युवक उसकी बहन के साथ गलत काम कर रहे हैं। शोर मचाने पर दोनों आरोपी मौके से भाग गए। इसके बाद भाई अपनी बहन को लेकर घर आया। किशोरी के परिजन आरोपी के घर शिकायत लेकर गए तो उनके घर वालों ने उन्हें डरा-धमका कर भगा दिया। रात करीब साढ़े 10 बजे पीड़िता का भाई थाने पर शिकायत लेकर पहुंचा। भाई के अनुसार थाने पर भी कोई सुनवाई नहीं हुई। मौके पर मौजूद चार पुलिसकर्मियों ने उससे सुबह नौ बजे शिकायत लेकर आने को कहा। इसके बाद वह घर लौट आया और थाने की पूरी बात बताई। इसके बाद सभी खाना खाने के बाद सोने चले गए।


रविवार अलसुबह लगभग तीन बजे किशोरी की मां उठी तो बेटी को पानी देने के लिए जगाने उसके कमरे में गई। कई आवाज देने पर भी कोई आहट नहीं मिली। अनहोनी की आशंका में दरवाजा तोड़ा गया तो किशोरी फंदे से लटकी मिली। सूचना पाकर पुलिस ने शव को फंदे से उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों में कोहराम मचा है। 


जिला अस्पताल पर पोस्टमार्टम के लिए बहन का शव लेकर आए भाई ने कहा कि रात में ही यदि पुलिस सक्रिय होती और कार्रवाई करती तो शायद मेरी बहन आज जिंदा रहती। भाई ने बताया कि बहन ने सुसाइड नोट लिखा है। उसने गांव के ही दो युवकों पर दुष्कर्म करने और उसके चलते ही अपनी जान देने की बात लिखी है। परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Sunday 30 July 2023

आजमगढ़ निर्दयी प्रिंसिपल ने छात्रा को पीटा, टूटी हाथ की हड्डी शहर क्षेत्र के लक्षिरामपुर स्थित निजी विद्यालय की घटना


 आजमगढ़ निर्दयी प्रिंसिपल ने छात्रा को पीटा, टूटी हाथ की हड्डी


शहर क्षेत्र के लक्षिरामपुर स्थित निजी विद्यालय की घटना



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ स्कूल के शिक्षक द्वारा बताए गए प्रश्नों का जवाब न देने पर तिलमिलाए प्रिंसिपल ने बेकसूर छात्रा को इस कदर पीटा कि उसके हाथ की हड्डी टूट गई। घटना शहर से सटे लक्षिरामपुर स्थित एक निजी विद्यालय में हुई बताई गई है। घायल छात्रा का इलाज अस्पताल में चल रहा है।


मिली जानकारी के अनुसार शहर के बलरामपुर इलाके की रहने वाली कक्षा सात की छात्रा नेहा लक्षिरामपुर स्थित निजी विद्यालय में पढ़ती है। दो दिन पूर्व नेहा किसी कारणवश विद्यालय नहीं गई और उस दिन स्कूल के शिक्षक ने बच्चों को कोई होमवर्क याद करने को कहा था। दूसरे दिन स्कूल पहुंची नेहा को शिक्षक द्वारा दिए गए आदेश की जानकारी नहीं थी। कक्षा में पहुंचे शिक्षक ने जब बच्चों से उस प्रश्न का जवाब पूछा तो नेहा उसका उत्तर नहीं दे सकी। बस इसी कसूर के चलते पहले शिक्षक और फिर स्कूल के प्रिंसिपल ने नेहा की इस कदर पिटाई कर दी कि उसके हाथ में फ्रैक्चर हो गया।


 दर्द से कराहते हुए वह घर पहुंच कर आपबीती परिवार वालों को बताई। घायल छात्रा को उपचार के लिए अस्पताल लाया गया जहां मेडिकल परीक्षण के बाद उसके हाथ की हड्डी टूटने की बात सामने आई। इस घटना से विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों में घटना के प्रति आक्रोश व्याप्त है।

आजमगढ़ 3 आपराधिक गिरोह किये गये सूचीबद्ध गिरोह बनाकर गोकशी, लूट व चोरी की घटनाओं में हैं संलिप्त


 आजमगढ़ 3 आपराधिक गिरोह किये गये सूचीबद्ध


गिरोह बनाकर गोकशी, लूट व चोरी की घटनाओं में हैं संलिप्त



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने शनिवार को जनपद में गिरोह बनाकर गोकशी, लूट व चोरी की घटनाओं को कारित करने वाले तीन गिरोहों को चिन्हित कर पुलिस रिकार्ड में सूचीबद्ध कर दिया।


निजामाबाद थाना क्षेत्र अन्तर्गत फरिहां गांव निवासी दानिश पशु तस्करी एवं गोकशी में संलिप्त है। उसकी गैंग में फरिहां गांव के खालिद, सुफियान एवं अबूशाद भी शामिल हैं। इस गिरोह को पुलिस रिकार्ड में सूचीबद्ध करते हुए इसे कोड नंबर डी-175 आवंटित किया गया है।


 इसी तरह लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह के सरगना सुरेश राम निवासी ग्राम रामचरनपुर थाना क्षेत्र देवगांव एवं गिरोह के सदस्य सतीश निवासी ग्राम परशुरामपुर थाना क्षेत्र सारनाथ जनपद वाराणसी को भी सूचीबद्ध करते हुए गैंग को डी-176 नंबर आवंटित किया गया।


इसी तरह चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह के सरगना विशाल ग्राम निवासी गंधुवई थाना निजामाबाद एवं गिरोह के सदस्यों में गंधुवई ग्राम निवासी कल्लू उर्फ अनिल, कृष्ण कुमार उर्फ झीनक तथा अंगद यादव को पुलिस रिकार्ड में सूचीबद्ध करते हुए इस गैंग को डी-177 कोड नंबर दिया गया है।

Saturday 29 July 2023

आजमगढ़ दीदारगंज मुहर्रम पर शांतिपूर्ण व सौहार्दपूर्ण माहौल में निकाला गया ताजिया जुलूस


 आजमगढ़ दीदारगंज मुहर्रम पर शांतिपूर्ण व सौहार्दपूर्ण माहौल में निकाला गया ताजिया जुलूस




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज थाना क्षेत्र में मुहर्रम के अवसर पर शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में ताजिया निकाला गया। किसी अनहोनी को रोकने के लिए दीदारगंज थानाध्यक्ष नदीम अहमद फरीदी पुलिस बल के साथ क्षेत्र में लगातार भ्रमण करते रहे।


ताजिया जुलूस क्षेत्र के कुशलगांव दरियापुर, राजापुर, हुब्बीगंज, कुशवां, गद्दोपुर, चितारा महमूदपुर, मकदुमपुर, भादो, सहित 28 गांवों में कुल 179 ताजिया निकाली गई। ताजिया में लोगों ने खूब करतब दिखाए, एवं ताजिया जुलूस गावों का भ्रमण करते हुए कर्बला के मैदान में पहुंचा। वही शांति व्यवस्था के लिए क्षेत्र में एसडीएम मार्टिनगंज व तहसीलदार मार्टिनगंज हेमंत कुमार बिंद भी थानाध्यक्ष के साथ ताजिया जुलूस में पुलिस बल के साथ तैनात रहे।


आजमगढ़ दीदारगंज से विवेकानन्द पांडेय कि रिपोर्ट।

आजमगढ़ सरायमीर मुहर्रम पर शांतिपूर्ण व सौहार्दपूर्ण माहौल मे ताजिया का जुलूस निकाला गया


 आजमगढ़ सरायमीर मुहर्रम पर शांतिपूर्ण व सौहार्दपूर्ण माहौल मे ताजिया का जुलूस निकाला गया 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर कस्बे के मेन चौक से 10वीं मोहर्रम का जलूस अपने पुराने रवायती अन्दाज़ में क़स्बा सरायमीर का ताज़िया का जुलूस अपने निश्चित समय 2 बजे के बजाय काफी लेट 4 बजे निकाला गया जो देर शाम कर्बला ताज़िया दफ़नगाह पहूँच कर ज़ियारते आशूरा पढ़ने के बाद खत्म हुआ।

कर्बला के शहीद हज़रत इमाम हुसैन व उनके 72 साथियों की शहादत को यादकर मातम व नौहाख्वानी ,जंजीर का मातम भी हुआ।


भूखे प्यासे व गम मे डूबे मातमदारों ने ताज़िया दफन करने के बाद जवाद मंज़िल मे शाम गरीबां की मजलिस की जहां पर मौलाना ने इमाम हुसैन की शहादत के बाद यज़ीदी फ़ौज के ज़रीया हुसैनी कैम्पो मे आग लगाये जाने व उनके घर की महिलाओं व बच्चों को क़ैद किये जाने का मंज़र ब्यान किया तो हर एक की आंखों से आंसू छलक पड़े।


नगर के चौक स्थित अज़ाखाना अबु तालिब से 2 बजे दिन मे मजलिस के बाद शबीह ताबूत अलम दुलदुल व ताज़िया का जुलूस निकला जो पुराना थाना, रौज़ा अली आशिकान, सिरादी का पूरा मेन रोड होते हुए खरेवां स्थित सदर इमामबाड़ा पहूँचा जहां पर ज़ियारते आशूरा पढ़ने के बाद खत्म हुआ 


जुलूस का संचालन करते हुए शिया कमेटी के मीडिया इन्चार्ज सैय्यद मोहम्मद हुसैन ने कहा कि 10 मोहर्रम सन 680 ई को हज़रत मोहम्मद साहब के नवासे नाती इमाम हुसैन ने अल्लाह की रज़ा और मानवता की रक्षा के लिए शहादत देकर न सिर्फ़ अपने दौर मे तानाशाही हुकूमत को चकनाचूर कर दिया बल्कि पूरी तारीख का रूख मोड़ दिया इमाम हुसैन और उनके छोटे बड़े साथियों ने दुश्मन की आंखों मे आंख डालकर कहा था ज़िल्लत की ज़िन्दगी से इज़्ज़त की मौत बेहतर है जुलूस मे अन्जुमन अज़ाए हुसैन निकामुद्दीनपुर अन्जुमन गुन्चये अब्बासिया कोरौली व अन्जुमन तन्ज़ीमे हुसैनी सरायमीर ने ज़ंजीर व छुरी से मातम करके करबला के शहीदों को खेराज अकीदत पेश किया आखिर मे कमेटी के अध्यक्ष सैय्यद कायम रज़ा ने सभी का अभार प्रकट किया।


 शांति ब्यवस्था में भारी फोर्स के साथ थानाध्यक्ष सरायमीर ,नायब दारोगा,क्षेत्राधिकारी फूलपुर, तहसीलदार निजामाबाद कमल कुमार सिंह,लेखपालों की टीम,जे0ई0व लाइनमैनों की टीम के साथ जलूस के साथ चल रहे थे।


 ग्रमीण क्षेत्रों में ओस्ती, रसूलपुर, ओहदपुर, बेलहरी, कस्बा पुरन्दरपुर, फ़त्तेपुर, लेडूवावर, कोरौली, कमालपुर, गोसड़ी, मोईयां, निकामुद्दीनपुर मे जुलूस निकाला गया जहां  देर शाम तक अपने अपने करबला पर ताज़िया दफ्न किया।



आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आजमी कि रिपोर्ट।

आजमगढ़ गम्भीरपुर नव निर्मित मकान के बरामदे में मिला युवक का शव सिर में चोट के निशान, मुंह से निकल रहा था खून


 आजमगढ़ गम्भीरपुर नव निर्मित मकान के बरामदे में मिला युवक का शव


सिर में चोट के निशान, मुंह से निकल रहा था खून


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के रोहुआ मुस्तफाबाद नन्द ढाबा के बगल में नवनिर्मित मकान के बरामदे में एक शव मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया काफी भीड़ जुटने के बाद शव की पहचान सराय पलटू निवासी कमलेश्वर राय 35 वर्ष पुत्र स्वर्गीय अनिल राय के रूप में हुई। उसके सिर में चोट के निशान है और मुंह से खून निकल रहा था।


मिली जानकारी के अनुसार आजमगढ़ वाराणसी मार्ग पर रोहुआ मुस्तफाबाद में नंद ढाबा के बगल में रेवरा गांव निवासी रामधनी चौहान पुत्र रामकेश चौहान का नया मकान बना हुआ है। मकान के बाहर बरामदे में शनिवार की सुबह लगभग 9.00 बजे ग्रामीणों ने एक शव देखा। शव की सूचना मिलते ही क्षेत्र में हड़कंप मच गया। 


गम्भीरपुर थानाध्यक्ष स्वतंत्र कुमार सिंह मय फोर्स मौके पर पहुंचे और शव की शिनाख्त में जुट गए। शव की पहचान सराय पलटू गांव निवासी कमलेश्वर राय 35 वर्ष पुत्र स्वर्गीय अनिल राय के रूप में हुई। मौत की सूचना मिलते ही मृतक के दादा शंकर राय, पत्नी डाली राय व मृतक की पुत्री कोमल राय का रो रो कर बुरा हाल है। 


गम्भीरपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक वाहन चालक का भी कार्य करता था जो पिछले 2 दिनों से घर नही गया था।

आजमगढ़ मुबारकपुर चौकी प्रभारी और कानूनगो सहित 6 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा भूमि विवाद के बाद विवाहिता के फांसी लगाने के मामले में साजिश का आरोप


 आजमगढ़ मुबारकपुर चौकी प्रभारी और कानूनगो सहित 6 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा



भूमि विवाद के बाद विवाहिता के फांसी लगाने के मामले में साजिश का आरोप


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाना क्षेत्र के भटौरा गांव स्थित शीशम के पेड़ पर गुरुवार की शाम विवाहिता का लटकता शव मिलने के मामले में पुलिस ने मुबारकपुर चौकी प्रभारी कृष्ण कुमार सिंह और राजस्व निरीक्षक विनय कुमार सिंह सहित छः लोगों पर साजिश का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।


भटौरा निवासी प्रभु सोनकर व सर्वजीत गौड़ के बीच भूमि विवाद चल रहा है। एसडीम के आदेश पर चौकी प्रभारी के साथ राजस्व निरीक्षक विनय सिंह ने पुलिस की मौजूदगी में विवादित भूमि की पैमाइश की। प्रभु सोनकर के विपक्षी निर्माण कार्य कराने का प्रयास करने लगे। इसका विरोध प्रभु के परिवार वालों ने किया, जिस पर पुलिस लाठी भांजकर खदेड़ दिया। स्वजन जैसे-तैसे भागने में सफल हो गए। घर के अंदर पड़ी प्रभु सोनकर की विवाहिता बेटी संगीता भी भाग निकली, वह घर से कुछ दूरी पर स्थित एक बाग की तरफ भागी।


 इधर, विपक्षी जमीन पर कब्जा करने में जुट गए। इसी बीच सूचना मिली कि सुनसान स्थान पर स्थित शीशम के पेड़ पर दुपट्टा के सहारे संगीता का शव पेड़ से लटक रहा है। पुलिस शव को कब्जे में लेने का प्रयास करने लगी तो स्वजन समेत ग्रामीण आक्रोशित हो गए।


ग्रामीणों ने शव को मुबारकपुर-सठियांव मार्ग पर रखकर जाम लगा दिया। एसपी सिटी शैलेंद्र लाल, सीओ गोपाल स्वरुप बाजपेयी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया तो शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मुबारकपुर थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि मृतका के भाई संदीप सोनकर की तहरीर पर चौकी प्रभारी और राजस्व निरीक्षक समेत छः पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। भटौरा गांव के प्रभु सोनकर ने पुलिस पर मिली भगत का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि मुबारकपुर चौकी इंचार्ज विवाद में विपक्षियों का साथ देते थे। चौकी पर जाने पर हमें खदेड़ देते थे। 


मौके पर उन्होंने मेरी एक नहीं सुनी। दरअसल, संगीता की मौत आत्महत्या व हत्या के बीच उलझी हुई है। इसको लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार उसका शव शीशम के पेड़ पर 16-18 फीट की ऊंचाई पर दुपट्टे से लटका हुआ था। ऐसे में वह उतना ऊपर जाकर फांसी कैसे लगा सकती है। आखिर इतना खौफनाक कदम उसने क्यों उठाया। उधर, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फंदे से गला कसने से मौत का कारण बताया गया है। बहरहाल, इन सवालों का जवाब पुलिस को तलाशना होगा।

लोकसभा चुनाव, योगी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर दिल्ली में हुआ मंथन उपचुनावों में टिकट को लेकर भी चर्चा


 लोकसभा चुनाव, योगी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर दिल्ली में हुआ मंथन


उपचुनावों में टिकट को लेकर भी चर्चा


लखनऊ सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर और सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए दारा सिंह चौहान को मंत्रिमंडल में शामिल करने और योगी मंत्रिमंडल के विस्तार पर शुक्रवार को दिल्ली में मंथन हुआ। वहीं दारा सिंह के इस्तीफे से खाली हुई मऊ जिले की घोसी सीट और बसपा सांसद अफजाल अंसारी की सदस्यता रद्द होने से खाली हुई गाजीपुर सीट पर उप चुनाव को लेकर भी पार्टी के प्रदेश और शीर्ष नेतृत्व के बीच चर्चा हुई।


सूत्रों के मुताबिक सुभासपा के एनडीए में शामिल होने के बाद अब दबाव है कि विधानमंडल के मानसून सत्र से पहले मंत्रिमंडल का विस्तार कर ओमप्रकाश राजभर को मंत्री बनाया जाए। सुभासपा सदन में सरकार में सहयोगी के रूप में उपस्थित रहना चाहती है। दारा सिंह चौहान को भी मंत्री बनाया जाना है। सत्तारूढ़ दल के नेताओं का मानना है कि बतौर मंत्री दारा सिंह को घोसी से उप चुनाव लड़ाने से चुनाव में राजनीतिक फायदा मिलेगा। उधर, योगी सरकार में जलशक्ति मंत्री रहे महेंद्र सिंह, पूर्व एमएसएमई मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, पूर्व ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा सहित सरकार के युवा विधायक भी मंत्री बनने की दौड़ में हैं।


सूत्रों के मुताबिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी को मंत्रिमंडल विस्तार और उप चुनाव के साथ आगामी दिनों में यूपी के सांसदों के साथ होने वाली बैठक के मद्देनजर दिल्ली बुलाया है। चौधरी से सांसदों के संबंध में भी फीडबैक लिया गया है। बीते दिनों बीएल संतोष के दो दिवसीय लखनऊ प्रवास में सामने आए फीडबैक के आधार पर आगे की रणनीति तय करने पर भी चर्चा हुई है। उल्लेखनीय है कि नड्डा और भूपेंद्र चौधरी के बीच बृहस्पतिवार को भी मुलाकात हुई थी।

Friday 28 July 2023

आजमगढ़ माह जून की रैंकिंग में सर्वश्रेष्ठ सीओ व थाना प्रभारी किये गये सम्मानित अंतिम 3 रैंकिंग पाने वाले थाना प्रभारियों को चेतावनी के साथ सुधार की नोटिस


 आजमगढ़ माह जून की रैंकिंग में सर्वश्रेष्ठ सीओ व थाना प्रभारी किये गये सम्मानित


अंतिम 3 रैंकिंग पाने वाले थाना प्रभारियों को चेतावनी के साथ सुधार की नोटिस


आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा जून माह के थाना मूल्यांकन प्रणाली की समीक्षा की गई। यह प्रणाली कुल 30 बिंदुओं का समावेश कर उनपर अंक प्रदान कर थानों की रैंकिंग देने के लिए विकसित की गई है। 


इसमें प्रार्थना पत्र, IGRS, FIR पंजीकरण, घटना अनावरण, अपराधियों की गिरफ्तारी, वारंटी गिरफ्तारी, त्रिनेत्र एप्प में अपराधी का डाटा फीड करना, गुंडा एक्ट में कार्यवाही इत्यादि के धनात्मक अंक एवं आम जन से दुर्व्यवहार, भ्रष्टाचार की शिकायत, अपराधी के फरार रहने, समन तामील न करने इत्यादि के ऋणात्मक अंक दिए गए हैं। 30 बिंदुओं पर कुल मिलाकर जिस थाने को सर्वाधिक अंक माह में प्राप्त होंगे वह माह का सर्वश्रेष्ठ थाना घोषित किया जाएगा।इसी क्रम में जून माह 2023 के विजेता निम्न हैं।


 सर्वश्रेष्ठ क्षेत्राधिकारी-डिप्टी एस पी अनिल कुमार वर्मा सीओ फूलपुर । थाना अध्यक्षों में प्रथम स्थान तत्कालीन थाना प्रभारी सुनील कुमार दुबे (वर्तमान थाना प्रभारी अहरौला) थाना कंधरापुर व समस्त पुलिसकर्मी थाना कंधरापुर, द्वितीय स्थान पर थाना प्रभारी फूलपुर अनिल कुमार सिंह व समस्त पुलिसकर्मी थाना फूलपुर, तृतीय स्थान पर थाना प्रभारी सरायमीर विवेक कुमार पाण्डेय व समस्त पुलिसकर्मी थाना सरायमीर रहे। उपरोक्त सभी को पुलिस अधीक्षक द्वारा ट्रॉफी एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। वहीं रैंकिंग में अंतिम 03 स्थान पर रहे थानों के प्रभारी को चेतावनी के साथ 30 दिवस का समय सुधार कर बेहतर प्रदर्शन करने हेतु निर्देशित किया गया।

आजमगढ़ रौनापार घायल की मौत के बाद ग्रामीणों संग परिजनों ने किया हंगामा 3 थानों की पुलिस के साथ सीओ सगड़ी मौके पर डटे, दोषियोें के खिलाफ कार्रवाई का दिया आश्वासन


 आजमगढ़ रौनापार घायल की मौत के बाद ग्रामीणों संग परिजनों ने किया हंगामा


3 थानों की पुलिस के साथ सीओ सगड़ी मौके पर डटे,


 दोषियोें के खिलाफ कार्रवाई का दिया आश्वासन


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के रौनापार थाना क्षेत्र के बनकटा बाजार में 18 जुलाई को पैसे की लेनदेन को लेकर मारपीट हुई थी जिसमें बहावनपुर निवासी अमरजीत सरोज पुत्र शंकर सरोज घायल हो गया था। बृहस्पतिवार देर शाम को बनारस में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। देर रात शव घर पहुंचा। आज सुबह करीब 7 बजे सैंकड़ों की संख्या में इकट्ठा हुए ग्रामीणों ने शव को लेकर हंगामा कर दिया। परिजनों ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।


 सूचना मिलते ही उपजिलाधिकारी सगड़ी अतुल गुप्ता, सीओ सगड़ी के साथ रौनापार, बिलरियागंज, जीयनपुर की पुलिस मौके पर पहुच गयी। अधिकारियों द्वारा परिजनों व ग्रामीणों से घंटों वार्ता किया गया। उपजिलाधिकारी सगड़ी अतुल गुप्ता ने कहा कि जो भी दोषी है उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी साथ ही शासन द्वारा जो भी अनुमन्य सहायता है वह तत्काल मुहैया कराया जाएगा।


मृतक की पत्नी किरन सरोज ने बताया कि बनकटा बाजार गोसाईं निवासी दिनेश को 50000 रुपया दिया गया था जिसे मांगने के लिए पति गए तो दिनेश व उसके परिवार के लोगों ने मेरे पति को बुरी तरह से मारा पीटा, जिनकी कल इलाज के दौरान मौत हो गई। बता दें कि मृतक के पास 3 बच्चे सुशील 10 वर्ष, शुभम 8 वर्ष और पवन 5 वर्ष हैं।

आजमगढ़ मिर्जापुर सुरही बुजुर्ग मे चलाया गया विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान।


 आजमगढ़ मिर्जापुर सुरही बुजुर्ग मे चलाया गया विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के विकास खण्ड मिर्जापुर के अन्तर्गत ग्राम सभा सुरही बुजुर्ग मे विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान चलाया गया जिसमे आशा ज्ञात्ती चौहान ,सफाई कर्मी चन्द्रदेव चौहान द्वारा घर घर जा कर दवा का छिड़काव किया गया। जिससे संचारी रोग से निजात मिल सके!



आजमगढ़ सरायमीर से सुरेन्द्र चौहान कि रिपोर्ट।



लखनऊ 4 आईएएस अफसरों का हुआ तबादला आईएएस रिग्जियान सैम्फिल का वीआरएस मंजूर, नरेन्द्र भूषण प्रतीक्षारत


 लखनऊ 4 आईएएस अफसरों का हुआ तबादला


आईएएस रिग्जियान सैम्फिल का वीआरएस मंजूर, नरेन्द्र भूषण प्रतीक्षारत


उत्तर प्रदेश लखनऊ राज्य सरकार ने गुरुवार को चार वरिष्ठ आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए। एक आईएएस अधिकारी को अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास विभाग में प्रमुख सचिव नरेंद्र भूषण हटा दिया गया है। अभी उन्हें नई तैनाती नहीं दी गई है और प्रतीक्षारत कर दिया गया है। अनिल सागर को अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास विभाग के प्रमुख सचिव के साथ आईटी इलेक्ट्रॉनिक्स का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।


उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड, उत्तर प्रदेश जल विद्युत निगम, राज्य विद्युत उत्पादन निगम और पारेषण निगम के अध्यक्ष एम देवराज को प्राविधिक शिक्षा के प्रमुख सचिव की जिम्मेदारी दी गई है। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस लौटे आशीष गोयल को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। उन्हें उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड, उत्तर प्रदेश जल विद्युत निगम, राज्य विद्युत उत्पादन निगम और पारेषण निगम का अध्यक्ष बनाया गया है। प्राविधिक शिक्षा में अपर निदेशक कल्पना अवस्थी को हटाकर उत्तर प्रदेश प्रशासन एवं प्रबंध अकादमी (उपाम) भेजा गया है।


चर्चा है कि नरेन्द्र भूषण के कामकाज से सरकार संतुष्ट नहीं थी। बताते हैं कि इस पद पर आने के बाद से ही उनकी कार्यप्रणाली को लेकर लगातार नाराजगी जताई जा रही थी। अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त मनोज कुमार सिंह भी उनके कामकाज से खुश नहीं थे। कुछ दिन पहले ही उनसे यूपीडा के सीईओ का अतिरिक्त कार्यभार वापस लिया गया था। वैश्विक निवेश सम्मेलन में ज्यादा रुचि न दिखाने की वजह से उन्हें हटाया गया। पिछले महीने औद्योगिक प्राधिकरणों में तबादला नीति के विरुद्ध की गई पोस्टिंग से भी सरकार नाराज थी। हालांकि ये भी कहा जा रहा है कि उन्हें कुछ समय बाद प्रतिनियुक्ति में केन्द्र जाना है। वहीं सूत्रों के मुताबिक बिजली संकट को लेकर किरकिरी के बाद एम देवराज को हटाया गया है।


यूपी कैडर के वर्ष 2003 बैच के आईएएस अधिकारी रिग्जियान सैम्फिल को वीआरएस दिए जाने पर प्रदेश सरकार ने अपनी सहमति दे दी है। उन्होंने कुछ समय पहले स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति मांगी थी। वर्तमान में वह नई दिल्ली में स्थानिक आयुक्त के पद पर कार्यरत हैं। नियुक्ति विभाग उनका प्रत्यावेदन अब केंद्र सरकार को भेजेगा।

Thursday 27 July 2023

आजमगढ़ गंभीरपुर दयालपुर लड़की को बंधक बनाकर 5 लाख की चोरी बीती रात छत के रास्ते घर में घुसे थे चोर


 आजमगढ़ गंभीरपुर दयालपुर लड़की को बंधक बनाकर 5 लाख की चोरी


बीती रात छत के रास्ते घर में घुसे थे चोर


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गंभीरपुर थाना क्षेत्र में चोरों ने एक दुस्साहसिक घटना को अंजाम देते हुए नगदी व गहने सहित कुल पांच लाख के सामान पर हाथ फेर दिया। इस दौरान नींद से जागी लड़की को जान से मारने की धमकी देकर उसका मुंह बंद करवा दिया, लड़की के सामने ही चोरों ने पूरी घटना को अंजाम दिया और लड़की को कमरे में बंद कर मौके से फरार हो गए।


जानकारी के अनुसार गंभीरपुर थाना क्षेत्र में जय मंगल यादव पुत्र स्वर्गीय बिहारी यादव निवासी ग्राम दयालपुर गांव के नौका पुरवा में स्थित मकान में बीती रात करीब 12:00 बजे मकान के पीछे से छत के रास्ते चार की संख्या में घुसे चोरों ने चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दे दिया। चोरों की खटपट सुनकर घर में सो रही जय मंगल यादव की पोती बबीता यादव पुत्री श्यामवीर यादव की नींद खुल गई। उसने जैसे ही शोर मचाना शुरू किया चोरों ने उसके गले पर चाकू रख दिया और जान से मारने की धमकी देते हुए शांत रहने का इशारा किया। इतना ही नहीं दो चोर उस लड़की के पास खड़े हो गए और अन्य चोर चोरी की घटना को अंजाम देने में लग गए।


 चोरों ने लड़की के चाची के कमरे का ताला तोड़कर उसमें रखा हुआ एक पेटी, दो सूटकेस और दूसरे कमरे का ताला तोड़कर उसमें रखे अटैची को बाहर निकाल लिया। चोर लड़की के कमरे को बाहर से बंद कर वहां से भाग गए। थोड़ी देर बाद बबीता ने फोन कर बाहर सो रहे अपने बाबा, मां और पिता को घटना से अवगत कराया। घटना की जानकारी होने पर गंभीरपुर थानाध्यक्ष स्वतंत्र कुमार सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। बबीता ने पुलिस को पूरी घटना से अवगत कराया, उसके आंखों के आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे थे। परिजनों के अनुसार चोरों ने घर में रखे नगदी और जेवरात सहित कुल पांच लाख की सामान चोरी कर लिया।

कौशांबीं दरोगा ने गरीबो पर दिखाई वर्दी की ताकत ठेला पलटा, फलों की पेटी को उठाकर फेंका, वीडियो वायरल


 कौशांबीं दरोगा ने गरीबो पर दिखाई वर्दी की ताकत


ठेला पलटा, फलों की पेटी को उठाकर फेंका, वीडियो वायरल


कौशांबीं यूपी पुलिस द्वारा गरीबों पर कहर बरपाने का वीडियो वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में दारोगा अपनी वर्दी की हनक दिखाते नजर आ रहे हैं। फ्लाई ओवर के नीचे फल का ठेला लगाने वालों को एक दारोगा ने भारी नुकसान पहुंचाया। दुकान लगाने पर ठेला पलट दिया। फलों से भरी पेटी भी पलट दी। वायरल वीडियो कौशांबी जिले का है।


 वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि किस तरह दारोगा सड़क किनारे बैठे फल विक्रेताओं के फलों को फेंक रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने जांच कराने की बात कही है।


यूपी पुलिस के दारोगा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में दारोगा ठेले वालों पर अपनी हेकड़ी निकालते नजर आ रहे हैं। वीडियो कौशांबी जिले का बताया जा रहा है। दारोगा जी फल की ठेली पर जाते हैं और अपने हाथों से सभी फलों को जमीन पर फेंक देते हैं। सैनी थाने के सामने फ्लाई ओवर के नीचे फुटपाथ पर कारोबार फल का ठेला लगाते हैं। यहीं के एक दारोगा ने अपना गुस्सा इन ठेले वालों पर निकाल दिया। दारोगा ने फ्लाई ओवर के नीचे पहुंचे और अतिक्रमण के नाम पर इनका ठेला पलटने लगे। इतना ही नहीं पेटी में रखे फलों को भी उठाकर फेंक दिया। पूरी दुकानों को तहस-नहस कर दिया। दारोगा ने किसी को भी ठेला हटाने का भी मौका नहीं दिया।


 दारोगा और उनके सिपाहियों ने एक के बाद एक ठेला पलटना शुरू किया तो रुकने का नाम ही नहीं लिया। विरोध करने पर दुकानदारों को जेल भेजने की धमकी देने लगे। इससे दुकानदार नाराज हो गए। दारोगा और उनके सिपाहियों की इस तरह का वीडियो किसी ने बनाकर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो 21 जुलाई का बताया जा रहा है। वीडियो वायरल जब पुलिस अधीक्षक तक पहुंचा तो उन्होंने मामले की जांच कराने की बात कही है।

हरदोई फिर वर्दीधारी इंस्पेक्टर के हाथों में जाम का वीडियो हुआ वायरल सीओ ने शुरू कर दी जांच


 हरदोई फिर वर्दीधारी इंस्पेक्टर के हाथों में जाम का वीडियो हुआ वायरल


सीओ ने शुरू कर दी जांच


उत्तर प्रदेश हरदोई नशीला पदार्थ पीने का वीडियो वायरल होने के बाद पहले भी निलंबन की कार्रवाई झेल चुके ट्रैफिक इंस्पेक्टर का फिर से ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद जांच शुरू हो गई है। सीओ को जांच सौंपी गई है। पुलिस विभाग से जुड़े लोगों का कहना है कि इसमें भी वह जाम लिए हुए हैं। विभाग के बड़े अधिकारियों ने भी उन्हें पुनरावृत्ति न करने की हिदायत दी थी। न्यूज़9यू0पी0 वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।


शहर के नुमाइश चौराहा पर यातायात व्यवस्था संभालने के लिए तैनात किए गए यातायात उपनिरीक्षक शैलेन्द्र सिंह इस बार भी खुद को संभाल नहीं पाए। आरोप है कि उन्होंने सरेआम एक टपरी पर बैठकर नशीला पदार्थ पिया। वायरल वीडियो में उपनिरीक्षक बावर्दी हैं और उनके सामने मेज पर गिलास में भरा हुआ पदार्थ रखा दिख रहा है। मेज के ऊपर रखे शीशी के ढक्कन को उठाकर वह मेज के नीचे रखी शीशी को बंद कर रहे हैं। फिर हाथ से गिलास उठा रहे हैं।


मजेदार बात यह है कि इसी तरह के कृत्य के लिए वह लगभग छह माह पहले चार फरवरी को भी निलंबित किए चुके हैं। दोबारा ऐसा ही वीडियो वायरल होने के बाद मामले की जांच शुरू हो गई है। सीओ ट्रैफिक अंकित मिश्रा ने बताया कि वीडियो कब का है यह पता लगाया जा रहा है। वह मामले की जांच कर रहे हैं। जांच के बाद एसपी को रिपोर्ट सौंपेंगे। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी।

Wednesday 26 July 2023

लखनऊ दारोगा ने गोली मारकर की आत्महत्या साले को फोन कर बोला था अंतिम संस्कार की तैयारी करो


 लखनऊ दारोगा ने गोली मारकर की आत्महत्या



साले को फोन कर बोला था अंतिम संस्कार की तैयारी करो



लखनऊ यूपी पुलिस के लखनऊ में तैनात दरोगा ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि थाना महानगर के न्यू हैदराबाद के आवास पर घटना हुई है। 54 साल के दारोगा ज्ञान सिंह ने आत्महत्या करने से पहले साले को फोन किया था। साले को अंतिम संस्कार करने की तैयारी करने को कहा था। पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। फिलहाल पोस्टमॉर्टम हाउस पर दारोगा के परिजन पहुंच गए हैं।


घटना बीती देर रात 12 बजे के बाद की बताई जा रही है। जब लखनऊ पुलिस लाइन में तैनात 54 वर्षीय ज्ञान सिंह ने अपने कमरे पर गोली मारकर सुसाइड कर लिया है। कन्नौज जिले के मूल निवासी ज्ञान सिंह लखनऊ में महानगर में न्यू हैदराबाद स्थित किराए पर कमरा लेकर रहते थे। इनका पूरा परिवार कानपुर में रहता था। कानपुर में उन्होंने अपना घर बना लिया था। वहीं ज्ञान सिंह के आत्महत्या करने की खबर सुनते ही परिवार में मातम छा गया है। परिवार के लोग लखनऊ पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंच गए हैं।


एसएचओ महानगर ने बताया कि दारोगा ज्ञान सिंह ने लाइसेंसी पिस्टल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। उन्होंने बताया कि ज्ञान सिंह साल भर पहले ही आर्म्स पुलिस के दारोगा बने थे। लखनऊ पुलिस लाइन में तैनात थे। उन्होंने पुलिस लाइन के पास ही किराए पर कमरा ले रखा था। पुलिस के मुताबिक, ज्ञान सिंह ने सुसाइड करने से पहले अपनी बेटी, बेटा और परिवार के अन्य सदस्यों से बात की थी। बात करते हुए ज्ञान सिंह ने कहा कि हम बहुत परेशान है, नौकरी में मन नहीं लग रहा है। बताया जा रहा है कि ज्ञान सिंह के पैर में चोट लगने के बाद पैर का ऑपरेशन हुआ था। बाकी कोई ज्यादा तबियत नहीं खराब थी।

आजमगढ़ निजामाबाद चोरों का ताण्डव, नकदी, जेवर सहित 5 लाख की चोरी खेत में मिली लाइसेंस बन्दूक और टूटे हुए बक्से, क्षेत्र में दहशत


 आजमगढ़ निजामाबाद चोरों का ताण्डव, नकदी, जेवर सहित 5 लाख की चोरी



खेत में मिली लाइसेंस बन्दूक और टूटे हुए बक्से, क्षेत्र में दहशत


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना क्षेत्र में चोरों का ताण्डव जारी है। एक ही रात में तीन घरों में चोरों की दस्तक से पूरे क्षेत्र में दहशत व्याप्त है। चोरों ने नकदी, जेवरात सहित कुल पांच लाख के सामान पर हाथ फेर दिया। खेत में टूटे हुए बक्से और लाइसेंसी बंदूक बरामद हुई है। निजामाबाद पुलिस ने घटनास्थल का जायजा कर कानूनी कार्रवाई में जुट गयी।


जानकारी के अनुसार निजामाबाद थाना क्षेत्र के दौलतपुर गांव में बीती रात छत के रास्ते गौरीशंकर यादव पुत्र कवलदीप यादव के घर में घुसे चोरों ने 50 हजार नकदी, जेवरात सहित पांच लाख के सामान पर हाथ फेर दिया। चोर घर में रखी लाइसेंसी बन्दूक भी अपने साथ लेते चले गये। इसी तरह दूसरी चोरी अशोक यादव पुत्र मोती यादव के घर में हुई, तीसरी चोरी मोलनापुर गांव निवासी वासदेव यादव के घर में हुई लेकिन परिजनों के जाग जाने पर चोरों के हाथ कुछ नहीं लग पाया। शोर मचाने पर चोर वहां से फरार हो गये। 


एक ही रात में तीन घरों में चोरी की घटना होने से क्षेत्र में दहशत व्याप्त हो गया है। चोरों ने टूटे हुए बक्से और लाइसेंसी बन्दूक को खेत में फेंक दिया। सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष निजामाबाद सच्चिदानंद यादव ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल शुरू कर दी।


बताते चलें कि बीती शाम निजामाबाद नई सड़क पर पूर्व नगर पालिका प्रत्याशी बुनेल अहमद ने अपनी मोटर सायकिल खड़ी कर अपनी दुकान में गये और बाहर आने पर उन्हें उनकी मोटर साईकिल मौके से गायब मिली। इसी तरह 22 जुलाई को असीलपुर बाजार में अज्ञात चोरों द्वारा तीन दुकानों का ताला तोड़कर नगदी, सीसीटीवी कैमरा और डिस्प्ले चोरी कर लिया गया था।

आजमगढ़ एसपी ने टीएसआई जीयनपुर को किया निलम्बित चालान के नाम पर अवैध वसूली करने का आरोप


 आजमगढ़ एसपी ने टीएसआई जीयनपुर को किया निलम्बित


चालान के नाम पर अवैध वसूली करने का आरोप


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने कड़ी कार्रवाई करते हुए जीयनपुर थाना क्षेत्र के ट्रैफिक उपनिरीक्षक रामअधार पाल को निलम्बित कर दिया है। उनके विरुद्ध वाहन चालकों और स्थानीय लोगों को चालान के नाम पर डरा धमकाकर पैसे वसूली का मामला सामने आया है।


अपर पुलिस अधीक्षक यातायात संजय कुमार ने बताया कि जीयनपुर कस्बे में तैनात टीएसआई रामअधार पाल द्वारा तीन पहिया वाहनों को लाइन में लगवाने के नाम पर पैसा वसूली का मामला सामने आया है साथ ही स्थानीय लोगों को चालान के नाम पर डरा धमकाकर पैसे की वसूली का भी आरोप है। इस आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा टीएसआई रामअधार पाल को निलम्बित कर दिया गया है। रामअधार पाल पर लगे आरोपों की जांच की जा रही है, जो भी मामले सही पाये जायेंगे उसके आधार पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जायेगी।


अपर पुलिस अधीक्षक यातायात संजय कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक द्वारा पूर्व में ही इस बात की हिदायत दी जा चुकी है कि कानून व्यवस्था को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

सुल्तानपुर महिला पीआरडी के घर में घुसा सिपाही, रिवाल्वर दिखाकर......


 सुल्तानपुर महिला पीआरडी के घर में घुसा सिपाही, रिवाल्वर दिखाकर......


उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में दोस्तपुर थाना में तैनात एक पुलिसकर्मी सोमवार देर रात घर में सो रही एक महिला पीआरडी के घर में घुस गया। महिला के जागने पर रिवाल्वर दिखा कर चुप रहने की धमकी दी। महिला के शोर मचाने पर जुटे ग्रामीणों ने उसकी पिटाई की।


 सूचना पर पहुंची दोस्तपुर थाना पुलिस आरोपी सिपाही को कमरे से बाहर निकालकर थाने ले गई। पीड़िता की शिकायत पर अधिकारियों ने सिपाही को लाइनहाजिर कर दिया है। सीओ कादीपुर ने बताया कि पूरे मामले की पुलिस जांच कर रही है। दोस्तपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली महिला पीआरडी की जवान है। वह सोमवार रात अपने कमरे में सो रही थी।


 आरोप है कि रात करीब 12 बजे दोस्तपुर थाने में 112 पीआरबी पर तैनात सिपाही संदीप सिंह सादे ड्रेस में बाइक से उसके घर पहुंचा। अचानक महिला पीआरडी के कमरे में घुस गया और उसको पकड़ लिया। वह नींद से जग गई तो सिपाही ने उसे रिवाल्वर दिखाकर चुप रहने की धमकी दी। किसी तरह सिपाही से अपने आप को बचाते हुए महिला बाहर निकली।

Tuesday 25 July 2023

कानपुर कमरों में फैला खून दे रहा था दरिंदगी की गवाही खिड़की से मदद मांगती रहीं मां-बेटी पर....


 कानपुर कमरों में फैला खून दे रहा था दरिंदगी की गवाही


खिड़की से मदद मांगती रहीं मां-बेटी पर....


उत्तर प्रदेश कानपुर के दर्शनपुरवा में सोमवार शाम पति ने अवैध संबंधों के शक में पत्नी पर तेजाब डालने के बाद चापड़ से काटकर नृशंस हत्या कर दी। बचाव में आई बेटी पर भी जानलेवा हमला करके फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक ने घटना स्थल से साक्ष्य जुटाए हैं। पुलिस हत्यारोपी की तलाश में जुटी है। दर्शनपुरवा निवासी अर्जुन सोनी सोमवार को पत्नी सोनी की हत्या के पूरे इरादे से पहुंचा था। घर के अंदर घुसते ही सबसे पहले अंदर से ताला डाला, इसके बाद पत्नी पर तेजाब डालकर तड़पाता रहा। मां-बेटी खिड़की से झांककर बार-बार मदद की गुहार लगाती रहीं, लेकिन दरवाजा बंद होने की वजह से पड़ोसी बेबस देखते रहे।


मिली जानकारी के मुताबिक अर्जुन दर्शनपुरवा में शकुंतलादेवी के मकान के ग्राउंड फ्लोर में 45 सौ रुपये किराये पर दो सालों से रह रहा है। शकुंतलादेवी ने बताया कि मृतका के तीनों बेटे अमित, सुमित और अंकुर कपड़े की दुकान में काम करते हैं। अमित, सुमित किसी काम से बहराइच गए थे। शाम करीब पांच बजे अर्जुन के घर से चीख पुकार की जोर से आवाजें आने लगीं तो वे पहली मंजिल से नीचे उतर आईं।


आसपास रहने वाले अर्पित शर्मा, सुमन वर्मा, संध्या, रामू भी घरों से बाहर आकर अर्जुन के घर की ओर देखने लगे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार अर्जुन ने घर के अंदर करीब आधे घंटे तक खूनी खेल खेला। मेन गेट अंदर से बंद होने के कारण वे सभी बेबस खड़े रहे। खून से लथपथ सोनी घर की खिड़की पर आकर दोनों हाथ बाहर निकालकर लोगों से मदद की गुहार लगाती रही। मां के पीछे खड़ी वैष्णवी भी खून से लथपथ पिता से लिपटकर पीछे खींच रही थी। तभी अर्जुन ने हाथ में ली हुई शीशी से सोनी पर पीछे से कई बार तेजाब डाला। पड़ोसी मदद के लिए खिड़की की ओर बढ़े तो अर्जुन ने उन पर भी तेजाब डाल दिया। इससे बाहर खड़े पड़ोसी भी मामूली रूप से झुलस गए। सामने रहने वालीं सुमन की साड़ी जल गई। इस बीच अर्जुन सोनी को बालों से पकड़कर घसीटते हुए बाथरूम के पास ले गया और चापड़ से कई बार सिर, छाती, चेहरे पर अनगिनत वार करके हत्या कर दी।


मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने घटना स्थल से 10 फिंगरप्रिंट जुटाए हैं। दो कमरों के घर में आंगन से लेकर कमरे, बाथरूम और किचन तक में खून फैला मिला। कमरे में रखा फ्रिज पलटा हुआ था। गृहस्थी का पूरा सामान बिखरा था। कमरों और आंगन में टूटी हुई चूड़ियां बिखरी थीं। सोनी के गले की माला भी टूटी मिली। चादर और कपड़े खून से रंगे मिले। ऐसे में साफ है कि सोनी ने अपनी जान बचाने के लिए अंतिम सांस तक संघर्ष किया था। वहीं, अर्जुन उसे किसी भी सूरत में जिंदा नहीं छोड़ना चाहता था। बचाव में आई बेटी तक को नहीं बख्शा। आसपास रहने वाले लोगों ने बताया कि अर्जुन मूलरूप से उन्नाव के शुक्लागंज का रहने वाला था। वह दो से चार दिनों में घर आता था और जब भी घर आता था, तो दंपती और बच्चों के बीच सारा दिन झगड़ा होता था।


 लोगों ने अर्जुन व बच्चों की गैर मौजूदगी में किसी अनजान शख्स को भी कई बार घर में आते-जाते देखा था। मकान मालकिन शकुंतलादेवी ने बताया कि किराये पर रहने आया परिवार एक साल तक बहुत शांत रहता था। इसके बाद तो दिन रात झगड़ा होने लगा था। रविवार रात को भी दंपती में काफी देर तक झगड़ा हुआ था। इसे लेकर उन्होंने विरोध भी करते हुए मकान खाली करने के लिए कहा था। हाल में उसने घर में आए एक युवक को गली के बाहर लाकर पीटा भी था।


अर्जुन की हैवानियत देखकर आसपास के लोग इस कदर दहशत में आ गए कि हत्यारोपी अर्जुन वारदात को अंजाम देने के बाद गेट खोलकर 20 लोगों के सामने से निहत्था निकल गया। किसी ने उसे पकड़ने की हिम्मत नहीं जुटाई। मकान मालकिन शकुंतलादेवी ने बताया कि वह अर्जुन से चीख-चीखकर कहती रहीं कि ऐसा न करे, लेकिन उसने एक न सुनी। करीब आधे घंटे बाद उसने अंदर से बंद ताला खोला और नंगे पांव, खून से सने कपड़े पहने हुए खाली हाथ पी-रोड की ओर भागता चला गया।


 शकुंतलादेवी के अनुसार उन्होंने लोगों से उसे पकड़ने के लिए चिल्लाया भी लेकिन कोई आगे नहीं बढ़ा। हत्यारोपी अर्जुन को पकड़ने के लिए तीन टीमों को रवाना किया गया है। वहीं, देर रात पुलिस ने अर्जुन की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल करते हुए लोगों से उसे पकड़वाने की अपील की है।

आजमगढ़ निजामाबाद माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वाले के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई-शैलेन्द्र लाल एसपी सिटी ने पीस कमेटी की बैठक में कहा सोशल मीडिया की अफवाह पर न दें ध्यान


 आजमगढ़ निजामाबाद माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वाले के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई-शैलेन्द्र लाल


एसपी सिटी ने पीस कमेटी की बैठक में कहा सोशल मीडिया की अफवाह पर न दें ध्यान


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शांति व्यवस्था को लेकर सोमवार की रात निजामाबाद थाना में पीस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में कस्बे के दोनों समुदायों के लोगों को बुलाया गया था। बैठक दो दिन पूर्व निजामाबाद कस्बे में दो पक्षों में हुए विवाद के चलते बिगड़े माहौल को सामान्य करने और किसी भी तरह के विवाद न होने को लेकर थी।


एसपी सिटी शैलेंद्रलाल ने कहा कि सोशल मीडिया की अफवाह पर ध्यान न दें। यदि कहीं कोई मामला है तो पुलिस को जरूर सूचना दें। कानून व्यवस्था के सम्बन्ध में सहयोग करना नगर के सभी लोगों की जिम्मेदारी है। यदि कहीं कोई विवाद उत्पन्न होने जैसी स्थिति है तो संबंधित अधिकारियों को जरूर बताएं। अगर कोई माहौल बिगाड़ने की कोशिश करता है तो पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगी। एसपी सिटी ने कहा कि पुलिस की साइबर सेल और सोशल मीडिया लैब पहले से काम कर रही है। 


सोशल मीडिया पर यदि कोई अफवाह फैलाने की कोशिश करेगा तो पुलिस ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेजेगी। इस अवसर पर थाना प्रभारी सच्चिदानंद यादव, नगर पंचायत अध्यक्ष अलाउद्दीन, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष प्रेमा यादव, शैलेन्द्रनाथ, मंजर हुसैन आदि उपस्थित रहे।

आजमगढ़ शादी के दिन ही पूरे परिवार को उतार दूंगा मौत के घाट धमकी से सहमा परिवार पहुंचा पुलिस अधीक्षक के दरबार मुबारकपुर थाना क्षेत्र का मामला


 आजमगढ़ शादी के दिन ही पूरे परिवार को उतार दूंगा मौत के घाट

धमकी से सहमा परिवार पहुंचा पुलिस अधीक्षक के दरबार


मुबारकपुर थाना क्षेत्र का मामला


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाना क्षेत्र के ग्राम गजहड़ा निवासी रामविलास राम पुत्र स्व0 सीताराम ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रार्थना पत्र सौंपकर अवगत कराया कि 30 जुलाई को दिन में ही उसके पुत्र दिवाकर की शादी होनी है। गांव निवासी कुछ दबंगों द्वारा धमकी दी गयी कि शादी के ही दिन पूरे परिवार वालों को जान से मार दिया जायेगा।


 रामविलास राम ने प्रार्थना पत्र के जरिए अवगत कराया कि उक्त लोग काफी मनबढ़ व आपराधिक किस्म के लोग हैं। पूरा परिवार डरा और सहमा हुआ है।

Monday 24 July 2023

आजमगढ़ गंभीरपुर दवा के लिए निकले बेटा और बहू लापता पिता ने थाने में तहरीर देकर जताई अनहोनी की आशंका


 आजमगढ़ गंभीरपुर दवा के लिए निकले बेटा और बहू लापता


पिता ने थाने में तहरीर देकर जताई अनहोनी की आशंका


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गंभीरपुर थाना में एक व्यक्ति द्वारा तहरीर देकर अवगत कराया गया कि उसका बेटा और बहू घर से दवा के लिए निकले लेकिन अभी तक वे घर वापस नहीं लौटे। पीड़ित ने बताया कि उसने बहू और बेटे की रिश्तेदारियों से लेकर पहचान वालों के यहां खोजबीन की लेकिन उनका कही कुछ पता नहीं चला।


मिली जानकारी के मुताबिक इस्तेखार अहमद पुत्र जौवाद ने गंभीरपुर थाने में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उसके पुत्र परवेज की शादी 26 अप्रैल को जौनपुर जनपद के लाइन बाजार निवासी पचोखड़ चुन्नू की पुत्री अमीना के साथ किया था। शादी बाद वह अपने मायके चली गई। 20 जुलाई को वह पुनः विदा होकर हमारे घर आई। 22 जुलाई की सुबह करीब 7 बजे दवा लेने के लिए बेटे और बहू घर से निकले लेकिन वापस घर नहीं आये।


 काफी खोजबीन किया लेकिन उन लोगों का कुछ पता नहीं चल सका। किसी अनहोनी की आशंका से परेशान पीड़ित पिता ने 23 जुलाई को गंभीरपुर थाने में प्रार्थना पत्र देकर बहू और बेटे के लापता होने की घटना से अवगत कराया।

आजमगढ़ निजामाबाद सोनकर दंपती हत्याकांड में लकीर पर लाठी पीट रही पुलिस एक महीने बाद भी हत्यारे पुलिस की पकड़ से कोसों दूर दर्जनों संदिग्ध लोगों से पूछताछ के बाद भी नतीजा शुन्य


 आजमगढ़ निजामाबाद सोनकर दंपती हत्याकांड में लकीर पर लाठी पीट रही पुलिस


एक महीने बाद भी हत्यारे पुलिस की पकड़ से कोसों दूर


दर्जनों संदिग्ध लोगों से पूछताछ के बाद भी नतीजा शुन्य



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत परसहा गांव में बीते 25 जून को बुजुर्ग दंपती हत्याकांड को हुए लगभग एक महीना गुजर गया लेकिन इस मामले में पुलिस अभी लकीर पर लाठी पीटती नजर आ रही है। हालांकि वारदात के रहस्य से पर्दा उठाने के लिए लगाई गई पुलिस की टीमें अभी किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच सकी हैं।


गौरतलब है कि मूल रूप से जिले के सिधारी थाना क्षेत्र के कटघर निवासी विश्वनाथ सोनकर 12 साल पूर्व निजामाबाद थाना क्षेत्र के परसहां गांव में 3 बीघा जमीन खरीद कर पत्नी शनिचरी के साथ मकान बनाकर रहते थे। उनके तीन पुत्र कटघर स्थित पैतृक आवास पर अपने परिवार के साथ रहते हैं। 25 जून की रात विश्वनाथ सोनकर उनकी पत्नी शनिचरी देवी घर के बाहर चारपाई पर सो रहे थे कि देर रात अज्ञात बदमाशों ने धारदार हथियार से हमला कर दोनों की हत्या कर फरार हो गए।


दूसरे दिन घटना की जानकारी होने पर आईजी अखिलेश कुमार, एसपी अनुराग आर्य समेत निजामाबाद थाना पुलिस, एसओजी, सर्विलांस सेल, फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड भी मौके पर पहुंच कर छानबीन में जुटी लेकिन किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी। दोहरे हत्याकांड के खुलासे के लिए एसपी अनुराग आर्य ने कई टीमों का गठन करते हुए सभी को अलग-अलग जिम्मेदारी दी।


घटना को लगभग एक महीना हो चुका है लेकिन पुलिस के हाथ अभी भी खाली हैं। वहीं लोगों के बीच इस बात की चर्चा जोरों पर है कि इस मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिए जाने वालों को पुलिस द्वारा पैसा लेकर छोड़ा जा रहा है। हत्यारों की धर पकड़ के लिए लगाई गई पुलिस की टीमें इस मामले में कब तक कामयाब हो पाती है यह अभी भविष्य के गर्भ में है। इस संबंध में पूछे जाने पर थानाध्यक्ष निजामाबाद सच्चिदानंद यादव ने बताया कि इस विषय पर पुलिस की कई टीमें लगी हुई हैं और लगातार कोशिश की जा रही है, जल्द मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

उन्नाव कोतवाली में फांसी पर लटका मिला कोतवाल का शव 18 दिन पहले ही संभाला था चार्ज


 उन्नाव कोतवाली में फांसी पर लटका मिला कोतवाल का शव


18 दिन पहले ही संभाला था चार्ज


उत्तर प्रदेश के उन्नाव में इंस्पेक्टर कोतवाली का शव कोतवाली परिसर स्थित उनके ही सरकारी आवास फंदे से लटकता मिला। इंस्पेक्टर अशोक वर्मा ने 18 दिन पहले ही सफीपुर कोतवाली का चार्ज सम्भाला था। दो दिन पहले उन्होंने यहां गैंगरेप और हत्या के एक मामले में आरोपितों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई पूरी कराई थी। बताया जा रहा है कि रविवार की देर रात थाने का सारा काम निपटाने के बाद अशोक वर्मा अपने सरकारी आवास में गए थे। सुबह जब थाने का कर्मचारी उन्हें बुलाने गया तो उसे वहां उनका शव फंदे से लटकता मिला। इंस्पेक्टर का शव देखकर कर्मचारी के मुंह से चीख निकल गई। उसका चिल्लाना सुनकर ड्यूटी पर तैनात सिपाही और सीसीटीएन जीडी में तैनात कर्मचारी मौके की ओर दौड़ पड़े।


 थोड़ी देर बाद पुलिस ने परिवारीजनों को घटना की सूचना दे दी। घटना की जानकारी मिलते ही एसपी मौके पर पहुंचे। वर्ष 2012 बैच के आश्रित कोटे से दरोगा पद पर भर्ती हुए अशोक वर्मा मूलतः बिजनौर के रहने वाले थे। जुलाई में उनका तबादला लखनऊ रेंज के खीरी से उन्नाव कर दिया गया था। पुलिस लाइन उन्नाव में आमद कर आते ही पांच जुलाई को एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना ने उन्हें सफीपुर कोतवाली प्रभारी पद की कमान सौंपी थी।

एटा बड़ा हादसा, नहर में गिरी कार, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत तबीयत खराब होने पर अस्पताल डॉक्टर को जा रहे थे दिखाने


 एटा बड़ा हादसा, नहर में गिरी कार, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत


तबीयत खराब होने पर अस्पताल डॉक्टर को जा रहे थे दिखाने


उत्तर प्रदेश एटा तबीयत खराब होने पर गंजडुंडवारा से एटा दिखाने आ रहे पांच लोगों से भरी स्विफ्ट कार नहर में गिर गई। इस हादसे में पांचों लोगों की मौत हो गई। मौत के बाद गांव भर में कोहराम मच गया।


मिली जानकारी के अनुसार जनपद कासगंज के थाना गंजडुंडवारा के गांव अंडआ निवासी नीरज की पत्नी विनीता को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। ऐसे में पास ही के गांव से शिवम की कार को मंगाया। कार में विनीता के पति नीरज, चचिया ससुर तेजेंद्र और चचिया सास संतोष को साथ लेकर एटा दिखाने के लिए आ रहे थे। कार ऑन घाट से आगे निकल पाई थी कि खारजा नहर में कार गिर गई। कुछ देर बाद भाई ने फोन कर जानकारी की तो सभी के मोबाइल बंद आ रहे थे। कुछ देर इंतजार के बाद परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की तो कहीं पता नहीं चला तो इसकी सूचना पुलिस की दी।


आरोप है कि पुलिस ने घटना को गंभीरता से नहीं लिया। कहीं पता नहीं चला। सुबह करीब 5 बजे कार नहर में पड़ी दिखाई दी। पास जाकर देखा तो 5 लोगों की मौत हो चुकी थी। सूचना पर पहुंची थाना कोतवाली देहात पुलिस ने 5 लोगों को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


 धनंजय कुशवाह ने बताया संभावना है कि गाड़ी की रफ्तार तेज रही होगी। जिस स्थान पर हादसा हुआ है। वहां एक मोड़ है।

प्रयागराज मजबूरी, जन्म देते ही मां ने मासूम को बेचने के लिए लगाई कीमत पहुंचे खरीदार, और फिर....


 प्रयागराज मजबूरी, जन्म देते ही मां ने मासूम को बेचने के लिए लगाई कीमत


पहुंचे खरीदार, और फिर....


उत्तर प्रदेश प्रयागराज गरीबी जो न करा दे। रविवार को एक मां ने अस्पताल में पुत्र को जन्म देने के बाद अपनी ममता को ही बेचने का एलान कर दिया। अस्पताल में नवजात शिशु की कीमत लगने लगी। जानकारी मिली तो खरीदार भी पहुंचने लगे। अंतत: अस्पताल के चिकित्सकों और पैरा-मेडिकल स्टाफ ने मां को समझा बुझा कर बेटे को न बेचने के लिए राजी कर लिया।


शिशु के पालन-पोषण के लिए अस्पताल कर्मियों ने दो हजार रुपये प्रतिमाह देने का वादा किया है। आर्थिक तंगी की वजह से लाचार मां की यह कहानी मानवीय संवेदना को झकझोर देने वाली है। शहर के वीआईपी इलाके अशोकनगर से लगे नेवादा की एक महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी। इसके बाद उसे छावनी बोर्ड के अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां जच्चा-बच्चा वार्ड में उसने दोपहर करीब एक बजे पुत्र को जन्म दिया।


कुछ देर बाद वह महिला अपने नवजात पुत्र को बेचने के लिए अस्पताल कर्मियों से बात करने लगी। जानकारी मिलने के बाद वार्ड आया और कुछ आशा बहुएं सक्रिय हो गईं। कुछ देर बाद ही अस्पताल में खरीदार पहुंचने लगे। पहले महिला ने अपने बेटे की कीमत 1.10 लाख लगाई। फिर सौदा बढ़ने पर कीमत 1.20 लाख और इसके बाद 1.50 लाख तक पहुंच गई।


वार्ड में नवजात शिशु के सौदे की जानकारी जब चिकित्सकों को मिली तब वह महिला को समझाने में जुट गए। तीन बच्चों की इस मां का कहना था कि उसका दूसरा पुत्र विकलांग है। वह चौका-बर्तन कर किसी तरह परिवार का गुजारा करती है। उसके पति कारपेंटर हैं। लेकिन, मजदूरी से इतनी रकम नहीं मिल पाती, जिससे वह विकलांग बच्चे का उपचार करा सकें।


ऐसे में बच्चे के उपचार के लिए वह इस शिशु को बेचना चाहती है। इस पर चिकित्सकों और कर्मियों ने उसे विकलांग बच्चे की दवा और नवजात शिशु के पालन के लिए दो हजार रुपये प्रतिमाह देने का वादा किया। कागज पर लिखित तौर पर चिकित्सकों ने इस आशय का सहमति पत्र महिला को दिया, तब जाकर उसने बेटे को बेचने इरादा छोड़ा।

आजमगढ़ जीयनपुर लेखपाल, पूर्व कानूनगो समेत 8 पर मुकदमा फर्जी दस्तावेज बनाने और धोखाधड़ी से वरासत करने का आरोप


 आजमगढ़ जीयनपुर लेखपाल, पूर्व कानूनगो समेत 8 पर मुकदमा


फर्जी दस्तावेज बनाने और धोखाधड़ी से वरासत करने का आरोप


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सिविल जज अवर खंड हवेली के आदेश पर जीयनपुर कोतवाली में लेखपाल, पूर्व कानूनगो और पूर्व प्रधान सहित आठ लोगों पर फर्जी दस्तावेज बनाने और धोखाधड़ी से वरासत करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया। न्यायालय के आदेश पर बृज माधुरी पुत्री राजदेव निवासिनी उदका चौको खुर्द ने तहरीर में आरोप लगाया कि उसके पिता राजदेव यादव विगत 15 से 20 वर्षों से गायब हैं। परिवार रजिस्टर में अभी तक उन्हीं का नाम चलता आ रहा है। 


उनके पास तीन पुत्रियां हैं। पिता के मृत्यु मामले को लेकर दीवानी न्यायालय में मुकदमा लंबित है। मेरे पिता को मृतक दिखाकर लेखपाल दिवाकर यादव और पूर्व कानूनगो वीरेंद्र मिश्रा एवम् आठ अन्य लोगों ने पिता की अचल संपत्ति को कूटरचित दस्तावेज के आधार पर बेइला देवी निवासिनी उदका के नाम से 3 अक्तूबर 2018 को वरासत करा दिया। तहसील से लेकर थाना और पुलिस अधीक्षक तक गुहार लगाई गई। कहीं सुनवाई न होने पर न्यायालय में मुकदमा दर्ज कराने के लिए वाद दाखिल किया। न्यायालय के आदेश पर शनिवार को दिवाकर यादव लेखपाल, वीरेंद्र मिश्रा कानूनगो, पूर्व प्रधान रामानंद यादव, शेषमणि प्रजापति, चंद्रदेव प्रजापति, शैलेंद्र, पुष्पा, कंचन के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया।

Sunday 23 July 2023

आजमगढ़ तहबरपुर पति को आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाली महिला समेत 2 गिरफ्तार


 आजमगढ़ तहबरपुर पति को आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाली महिला समेत 2 गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अचल सम्पत्ति को अपने नाम कराने की जुगत में लगी महिला ने अपने सहयोगी के साथ पति को इस कदर प्रताड़ित किया कि उसे आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ा। मृतक के पुत्र द्वारा लगाए गए आरोप के आधार पर पुलिस ने रविवार को मृतक की पत्नी व उसके सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया।


तहबरपुर थाना क्षेत्र के चकिया दूबेरामपुर ग्राम निवासी अच्छेलाल निषाद को उसकी पत्नी ऊषा देवी ने अपने सहयोगी इंद्रजीत निषाद निवासी ग्राम अलहनी थाना कप्तानगंज के साथ जमीन अपने नाम करने के लिए दबाव बनाने लगी। अच्छेलाल द्वारा ऐसा करने से इंकार करने पर ऊषा और उसके सहयोगी इंद्रजीत ने ऐसा दबाव बनाया कि प्रताड़ना से आजिज आकर अच्छेलाल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 


इस मामले में मृतक के पुत्र राज निषाद ने पिता को आत्मघाती कदम उठाने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाते हुए स्थानीय थाने में बीते शुक्रवार को अपनी मां ऊषा देवी एवं उसके सहयोगी इंद्रजीत के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने रविवार की दोपहर दोनों अभियुक्तों को तहबरपुर बाजार स्थित तिराहे से गिरफ्तार कर लिया।

आजमगढ़ महराजगंज/मेहनाजपुर गैंगरेप व अपहरण के 3 आरोपी गिरफ्तार


 आजमगढ़ महराजगंज/मेहनाजपुर गैंगरेप व अपहरण के 3 आरोपी गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ महराजगंज थाने की पुलिस ने नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले में आरोपित दो युवकों को गिरफ्तार कर एक के कब्जे से अवैध असलहा बरामद किया है। वहीं मेहनाजपुर पुलिस ने किशोरवय लड़की को बहला-फुसला कर भगा ले जाने वाले आरोपी को पकड़ा है।


महराजगंज क्षेत्र की रहने वाली 12 वर्षीय बालिका बीते 22 जून की रात अपनी बहन के साथ घर से शौच के लिए खेतों की ओर गई थी। उसी दौरान पहले से घात लगाए दो कामांध युवकों ने एक लड़की को दबोच लिया और उसके साथ मुंह काला कर मौके से भाग निकले। 


पीड़ित बालिका बदहवास हालत में घर पहुंच कर आपबीती स्वजनों को बताई। इस मामले में पीड़ित पक्ष की ओर से लड़की के भाई ने मुकामी थाने में क्षेत्र के महाजी सिंहवारा (टेढ़वा) ग्राम निवासी अनिल यादव उर्फ छोटई एवं हरेन्द्र यादव के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई। रविवार की सुबह पुलिस ने इस मामले में वांछित दोनों आरोपियों को क्षेत्र के चपरी पुलिया के समीप गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त अनिल उर्फ छोटई के पास से तमंचा व कारतूस भी बरामद किया है।


 वहीं मेहनाजपुर पुलिस ने नाबालिग लड़की को बहला-फुसला कर भगा ले जाने के आरोप में नामजद मोनू उर्फ अनय वनवासी को रविवार को दिन में क्षेत्र के तियरा मोड़ से पकड़ा। गिरफ्तार आरोपी तरवां थाना क्षेत्र के पकड़ी कला ग्राम का रहने वाला है।

आजमगढ़ निजामाबाद फल बेच कर आ रहे 3 युवकों पर जानलेवा हमला 2 पक्षों में तनाव, कई थानों की फोर्स पहुंची


 आजमगढ़ निजामाबाद फल बेच कर आ रहे 3 युवकों पर जानलेवा हमला


2 पक्षों में तनाव, कई थानों की फोर्स पहुंची


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के निजामाबाद कस्बे में शनिवार देर रात फल बेच कर आ रहे तीन युवकों पर एक पक्ष के लोगों ने हमला बोल दिया। घटना में तीनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। दो पक्षों के बीच का मामला होने के चलते कस्बे में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। भारी संख्या में फोर्स मौके पर पहुंची।


कस्बा निवासी संतोष सोनकर (25), शिवम सोनकर (18) और अमित सोनकर 18 की कस्बे में ही फल की दुकान है। रात नौ बजे के लगभग तीनों युवक दुकान बंद कर घर जा रहे थे। कस्बा के थाना मोड़ पर पहले से ही घात लगाए 20 से ज्यादा लोगों ने तीनों पर लाठी-डंडा व धारदार हथियार से हमला कर दिया।


शोर होने पर जबतक लोग जुटे तक तबतक हमलावर फरार हो गए। हमले में तीनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना पर सीओ सदर के नेतृत्व में निजामाबाद पुलिस ने घायलों को स्थानीय अस्पताल भेजा। जहां से तीनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। मारपीट के इस मामले से पूरे कस्बे में अफरातफरी मच गई। कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। घटना को ले कर कस्बे में तनाव की स्थिति देखने को मिली।

मेरठ धमाके के साथ आग का गोला बना थाना 3 पुलिसकर्मी झुलसे, 39 साल का रिकॉर्ड हुआ राख


 मेरठ धमाके के साथ आग का गोला बना थाना


3 पुलिसकर्मी झुलसे, 39 साल का रिकॉर्ड हुआ राख


उत्तर प्रदेश मेरठ के सरधना थाने में जिस समय आग लगी उस वक्त थाने का अधिकतर स्टाफ बाहर गश्त पर था। आठ बजे ड्यूटी की शिफ्ट बदलनी थी। 10-12 पुलिसकर्मी भी अपने-अपने काम में लगे हुए थे। शाम करीब सात बजे अचानक लगी आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया। मेस में रखे सिलिंडर एक के बाद एक फटते रहे और आग पूरे परिसर मे फैलती चली गई।


बाहर खड़े दोपहिया वाहनों में तेज धमाके शुरू हुए तो पुलिसकर्मी भी दहशत में आ गए। धमाकों की आवाज से आसपास के लोग भी दहल उठे। दो घंटे तक लगी आग ने लोगों की सांसे अटका दीं। पुलिस वाले आग बैरक और एसओ कार्यालय के अंदर तक न पहुंचे इसके लिए अपने-अपने तरीके से जुगाड़ करते रहे। कोई मिट्टी डाल रहा था तो कोई पानी डालकर आग पर काबू करने का प्रयास करता रहा।


थाने में तैनात सिपाही सुमित राजौरा पर कंप्यूटर के रिकॉर्ड की जिम्म्मेदारी थी। सुमित राजौरा अपने साथी राजकुमार के साथ मिलकर पिछले कई दिनों से कंप्यूटर के डाटा को रीड कर रहा था, लेकिन आग की चपेट में आने से कंप्यूटर से लेकर हार्ड डिस्क भी जलकर राख हो गई। सुमित ने सीपीयू को वहां से उठाकर भागने की भी कोशिश की, जिससे हार्ड डिस्क बच सके, लेकिन सफल नहीं हो सका, आग में मालखाने के इंचार्ज हेमेंद्र पुण्डीर, कांस्टेबल केशव अत्री और सुमित दुजाना झुलस गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां सुमित की हालत गंभीर बताई जा रही है।


जहां पर आग लगी थी उसके पास में ही महिला पुलिसकर्मियों की बैरक है। यहां हादसे के समय एक एसआई और तीन कांस्टेबल आराम कर रही थीं। जब आग लगी तो वहां पर शोर मच गया। तभी उन्होंने डर की वजह से बैरक के गेट को अंदर से बंद कर लिया। गनीमत रही कि बैरक से चंद कदमों पहले ही आग पर काबू पा लिया गया। वरना बड़ा हादसा हो सकता था।


थाने में लगी आग की घटना में करीब 39 साल का रिकॉर्ड जल गया। थाने में सबसे पुराना रिकॉर्ड 1984 का था, जिसके सभी दस्तावेज मालखाने में रखे हुए थे। आग की चपेट में आने से पूरा मालखाना जलकर राख हो गया। ऐसे में वहां पर रखा पूरा रिकॉर्ड भी जल गया। हालांकि अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई।


थाने में सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेज पुराने केसों के होते हैं, जिसमें ज्यादतर मामले कोर्ट में विचाराधीन हैं। थाने में आग क्यों लगी और इसके पीछे क्या कारण रहा इसकी तह तक जाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है। जिसमें यह भी देखा जाएगा कि कहीं यह किसी साजिश का हिस्सा तो नहीं है। फिलहाल मुख्यालय को भी थाने में लगी आग की घटना के बारे में अवगत करा दिया गया है।

Saturday 22 July 2023

जौनपुर/फतेहपुर एएसपी सुधाकर यादव का कमरे में मिला शव पूर्व डीजीपी जगमोहन के छोटे भाई थे एएसपी, 4 दिन की छुट्टी पर आये थे अपने घर


 जौनपुर/फतेहपुर एएसपी सुधाकर यादव का कमरे में मिला शव


पूर्व डीजीपी जगमोहन के छोटे भाई थे एएसपी, 4 दिन की छुट्टी पर आये थे अपने घर


उत्तर प्रदेश फतेहपुर पीएसी में तैनात एएसपी सुधाकर यादव का अपने कमरे में शव मिला है। वह चार दिन की छुट्टी पर अपने घर जौनपुर आए थे। यहां रात में सभी के साथ भोजन किया। सुबह देर तक नहीं उठने पर परिजनों ने देखा तो शरीर में कोई हलचल नहीं हुई। अस्पताल लेकर भागे। वहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर ने हार्ट अटैक से मौत की आशंका जताई है। सुधाकर यादव पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव के छोटे भाई थे।


 सुधाकर यादव जौनपुर में स्थित पैतृक गांव तरहठी मुंगराबादशाहपुर में आए हुए थे। परिवार के लोगों के मुताबिक सुधाकर यादव दो दिन पूर्व ही अपने घर परिजनों से मिलने आए थे। उनके बड़े भाई पूर्व ब्लाक प्रमुख बृजलाल यादव का परिवार गांव में ही रहता है। छुट्टी लेकर वह चार दिनों के लिए गांव आए हुए थे। देर रात परिजनों के साथ भोजन करके वह अपने कमरे में सोने के लिए चले गये। सुबह नौ बजे तक वह अपने कमरे से नहीं निकले तो परिजन उन्हें चाय के लिए जगाने गये। अंदर देखा तो उनके शरीर में कोई हलचल नहीं हो रही थी। लोगों ने फौरन डाक्टरों को सूचित किया।


 सुधाकर को लेकर लोग फ़ौरन एक निजी अस्पताल गए। जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। माना यह जा रहा है कि रात को ही उन्हें हार्ट अटैक हुआ और बिस्तर पर ही उनकी मौत हो गई। सुधाकर यादव नोएडा, वाराणसी, चंदौली, मीरजापुर, मुरादाबाद में तैनात रह चुके हैं। फिलहाल 12वीं पीएसी में बतौर एडिशनल एसपी फतेहपुर में तैनात थे।

आजमगढ़ एसपी ने उपनिरीक्षक फूलपुर विपिन सिंह को किया लाइन हाजिर


 आजमगढ़ एसपी ने उपनिरीक्षक फूलपुर विपिन सिंह को किया लाइन हाजिर


उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के फूलपुर कोतवाली में तैनात दरोगा को शिकायत लेकर पहुंचे पीड़ित से मारपीट के आरोप में लाइन हाजिर कर दिया गया है। पीड़ित ने जिले के एसपी अनुराग आर्य से न्याय की गुहार लगाई थी। दरोगा के दुर्व्यवहार का वीडियो वायरल है। एसपी अनुराग आर्य ने दरोगा को लाइन हाजिर करते हुए विभागीय जांच बैठा दिया है।


फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के खुरासो गांव निवासी एक व्यक्ति की जमीन पर विपक्षी मिट्टी आदि पाट कर कब्जा कर रहा था। पीड़ित ने इसकी शिकायत यूपी 112 पर किया। सूचना पर पुलिस पहुंची और विपक्षी के कवायद पर रोक लगा दिया। इसके साथ ही पीड़ित को कागजात आदि के साथ थाने आने को कहा। पीड़ित थाने पर पहुंचा तो कोतवाल ने उसे अगले दिन बुलाया।


अगले दिन पीड़ित फिर से कागजात आदि लेकर पहुंचा तो उस दिन कोतवाल नहीं मिले। प्रभारी दरोगा विपिन सिंह थाने पर मौजूद थे। पीड़ित उनके पास पहुंचा और प्रकरण बताते हुए कागजात आदि देख लेने को कहा। पीड़ित की फरियाद सुनकर दरोगा विपिन सिंह भड़क गए और अपनी कुर्सी छोड़ उठ गए।

इसके बाद पीड़ित को अपशब्द कहते हुए उसकी पिटाई शुरू कर दी। थाना परिसर में ही लोगों के सामने दरोगा ने पीड़ित को ताबड़तोड़ कई थप्पड़ जड़े।


 इस दौरान किसी ने वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होते ही एसपी अनुराग आर्य ने दरोगा विपिन सिंह को लाइन हाजिर कर दिया। इसके साथ ही उसके खिलाफ विभागीय जांच बैठा दिया।


एएसपी ग्रामीण अरुण कुमार दीक्षित ने कहा कि सोशल मीडिया पर फूलपुर कोतवाली पर तैनात दरोगा द्वारा एक व्यक्ति को पीटे जाने का वीडियो वायरल हुआ। जिसे संज्ञान में लते हुए एसपी के निर्देश पर दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया गया है। साथ ही विभागीय जांच भी बैठा दी गई है। जांच रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कानपुर देहात जनसुनवाई में पहुंचीं बुजुर्ग महिला, कारण जान एसपी भी हैरान खुद दफ्तर के बाहर तक आए, अपनी गाड़ी से भेजा घर


 कानपुर देहात जनसुनवाई में पहुंचीं बुजुर्ग महिला, कारण जान एसपी भी हैरान


खुद दफ्तर के बाहर तक आए, अपनी गाड़ी से भेजा घर


उत्तर प्रदेश कानपुर देहात में सिकंदरा कस्बे में रह रहीं रोहिणी गांव की 70 साल की बुजुर्ग महिला रामकली गुरुवार को एसपी से मिलने माती पहुंचीं। उनकी कोई शिकायत नहीं थी फिर भी जनसुनवाई में पहुंची थीं। एसपी ने उनसे बात की और चिलचिलाती धूप में आने का कारण जाना तो हैरान रह गए। बुजुर्ग को लेकर एसपी खुद दफ्तर के बाहर तक आए और अपनी गाड़ी से उनके घर भिजवाया।


सिकंदरा के रोहिणी गांव की रहने वाली रामकली (70) गुरुवार दोपहर एसपी वीबीजीटीएस मूर्ति के जनसुनवाई कार्यक्रम में उनसे मिलने पहुंचीं थी । दफ्तर के अंदर बिना किसी प्रार्थना पत्र के पहुंची रामकली ने एसपी से कहाकि लल्ला अब पुलिस अच्छे से काम कर रही है। वह सिकंदरा से सिर्फ उसके लिये धन्यवाद देने आईं हैं।

उन्होंने एसपी को अपने नाती जैसा बताया और खूब आशीर्वाद दिया। बुजुर्ग रामकली की बातों पर एसपी भी भावुक हो गए।


 उनका हालचाल लेने के बाद पूछा कि सिकंदरा वापस कैसे जाएंगी। जब पता चला कि वह सवारी से निकल जाएंगी तो एसपी अपने कार्यालय से उन्हें साथ लेकर बाहर निकले और अपनी गाड़ी पर बैठाकर उन्हें सिकंदरा भेजा। वर्तमान में वह सिकंदरा कस्बे के बिरहाना चौराहे के पास रह रहीं हैं।