Friday 9 June 2023

आजमगढ़ नक्सली हमले में जनपद के लाल ने दिया बलिदान छत्तीसगढ़ से आ रहे शव का परिजन कर रहे इंतजार


 आजमगढ़ नक्सली हमले में जनपद के लाल ने दिया बलिदान


छत्तीसगढ़ से आ रहे शव का परिजन कर रहे इंतजार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ छत्तीसगढ़ प्रांत की दंतेवाड़ा जिले में बीते चार जून को किए गए नक्सली हमले में जनपद के रहने वाले वीर सपूत ने अपना सर्वस्व बलिदान कर दिया। गुरुवार की देर रात हमले में घायल 32 वर्षीय जवान प्रमेन्द्र यादव ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। उनके निधन का दुखद समाचार पाते ही परिवार मे कोहराम मचा हुआ है। परिवार के लोग दिवंगत जवान के पार्थिव शरीर के घर आने का इंतजार कर रहे हैं।


सीमा सुरक्षा बल में तैनात जिले के रानी की सराय थाना क्षेत्र के चंड़ई ग्राम निवासी 32 वर्षीय प्रमेन्द्र यादव पुत्र स्वर्गीय सुदर्शन यादव की तैनाती इस समय छत्तीसगढ़ प्रांत के दंतेवाड़ा जनपद में थी। बताते हैं कि बीते 4 जून को प्रमेन्द्र अपने सहकर्मियों के साथ ड्यूटी के दौरान किए गए नक्सली हमले में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस हमले में एक जवान ने मौके पर ही अपना बलिदान दिया था। जबकि गश्ती दल में शामिल कई जवान घायल हो गए थे। घायल जवानों का उपचार अस्पताल में चल रहा था।


 गुरुवार की देर रात उपचाराधीन परमेंद्र ने दम तोड़ दिया। उनके निधन की खबर पाते ही परिवार में कोहराम मच गया, वही चंड़ई गांव में मातम पसरा हुआ है। शहीद जवान के घर शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का तांता लगा हुआ है। दिवंगत जवान की एक पुत्र व एक पुत्री बताए गए हैं। परिजनों के अनुसार दिवंगत जवान का शव बीएसएफ के जवान लेकर छत्तीसगढ़ से घर के लिए रवाना हो चुके हैं। परिजन शव आने का इंतजार कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment