Tuesday 6 June 2023

प्रयागराज अतीक के शूटर की निशानदेही पर मिले 21 असलहे, 88 कारतूस और 25 बमों का जखीरा


 प्रयागराज अतीक के शूटर की निशानदेही पर मिले 21 असलहे, 88 कारतूस और 25 बमों का जखीरा


उत्तर प्रदेश प्रयागराज माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या को 51 दिन हो चुके हैं लेकिन उसके गैंग के कारनामों की दास्तां लम्बी ही होती जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार अब उसके शूटर अब्दुल कवि की निशानदेही पर पुलिस ने 21 असलहे बरामद किए हैं। 88 कारतूस और 25 बमों का पूरा जखीरा भी मिला है।


 पुलिस के मुताबिक अब्दुल कवि ने ये असलहे अपने घर के पास जमीन में गाड़ कर रखे थे। पुलिस अब्दुल कवि को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। असलहे मिलने के बाद पुलिस ने अब्दुल कवि के खिलाफ आर्म्स एक्ट और विस्फोटक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। बता दें कि अब्दुल कवि राजूपाल हत्याकांड में आरोपी था। वह 18 साल से सीबीआई और पुलिस को चकमा देकर फरारी काट रहा था। उमेश पाल हत्याकांड के बाद पुलिस का दबाव बढ़ा तो पांच अप्रैल को उसने लखनऊ की सीबीआई कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया।


कवि के खिलाफ वर्ष 2020 में राजूपाल हत्याकांड के गवाह ओमप्रकाश पाल पर जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज था। इसके अलावा 24 फरवरी 2023 को प्रयागराज में उमेश पाल और दो सरकारी गनरों की हत्या के बाद पुलिस को सूचना मिली थी कि शूटरों ने कवि के घर शरण ले रखी थी। इस सूचना पर तीन मार्च को पुलिस ने उसके घर पर छापा मारा था लेकिन शूटर नहीं मिले। अलबत्ता अब्दुल कवि के घर की दीवारों में छिपाकर रखे गए अवैध असलहे और बम बरामद जरूर हुए। इसका भी मुकदमा सरायअकिल थाने में दर्ज कराया गया था। अब्दुल कवि से इन दोनों मामलों में पूछताछ के लिए पुलिस ने उसे रिमांड पर लिया। उसे लखनऊ जेल से कौशाम्बी लाया गया। यहां उसकी निशानदेही पर सोमवार को उसके घर के पास से जमीन में गाड़ कर रखे गए 10 तमंचा 315 बोर, 10 तमंचा 12 बोर, एक रिवाल्वर 32 बोर और 25 बम बरामद हुए। इसके अलावा 88 कारतूस बरामद हुए हैं। बमों की बरामदगी के बाद पुलिस ने रात में ही उन्हें निष्क्रिय कराया। एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अवैध असलहों की बरामदगी के बाद जांच अधिकारी इंस्पेक्टर पिपरी की तहरीर पर कवि के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

No comments:

Post a Comment