Friday 30 June 2023

उन्नाव घर में लगाया नोटों का बिस्तर 500 की गड्डियां बिछाकर बैठे थानेदार के बच्चे


 उन्नाव घर में लगाया नोटों का बिस्तर


500 की गड्डियां बिछाकर बैठे थानेदार के बच्चे


उत्तर प्रदेश उन्नाव सोशल मीडिया पर 500 के नोटों की गड्डियों के साथ दो बच्चों की फोटो वायरल हो रही है। जानकारी करने पर पता चला है कि ये बच्चे बेहटा मुजावर थाने के एसओ रमेशचंद्र साहनी के बेटे और बेटी हैं, जिन्होंने पांच सौ के नोटों की गड्डियों के साथ फोटो खिंचवाई थी, लेकिन अब वह वायरल हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि करीब 27 नोटों की गड्डी बिछाकर बच्चे बगल में बैठे हैं। मामला सोशल मीडिया पर वायरल होते ही एसपी ने रमेशचंद्र साहनी की थानेदारी छीन ली और लाइन में अटैच कर दिया। मामले की जांच सीओ बांगरमऊ पंकज सिंह को दी गई है।


गुरुवार को सोशल मीडिया पर कई फोटो वायरल हो रही है। जिनमें दो बच्चे बेड पर पांच-पांच सौ के नोटों की गड्डियों से खेलते दिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि रुपया साढ़े तेरह से चौदह लाख के करीब है। रुपये के साथ बच्चों की फोटो वायरल होने से पुलिस महकमे में हड़कम्प मचा है। बताया गया कि फोटो बेहटा मुजावर थानेदार के बेटे और बेटी की है। फोटो वायरल होते ही तमाम कमेंट आने लगे। किसी ने कहा कि रिश्वत के रुपए हैं तो किसी ने पुलिस महकमे को घेरा। मामले की जानकारी होते ही एसपी ने थानेदार को लाइन हाजिर कर दिया। जांच बांगरमऊ क्षेत्र अधिकारी पंकज सिंह को दी है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई तय होगी।


थाना प्रभारी रमेश चंद साहनी ने बताया कि उन्होंने अपना घर बनवाने के लिए उधार पैसे लिए थे। मुझे जानकारी नहीं थी । बच्चे रुपया बिछाकर कर फोटो खींच लिए। फोटो नवंबर 2021 की है। किसी ने वायरल कर दी है।


एसपी उन्नाव सिद्धार्थ शंकर मीणा का कहना है कि मामला जैसे ही जानकारी में आया थानेदार को लाइन हाजिर कर दिया गया। बता रहा है कि मकान बनवाने के लिए रुपये उधर लिए थे। जांच में खुलासा हो जाएगा कि रुपया कहां से आया।

कानपुर घर में अकेला हूं आ जाओ, खा नहीं जाऊंगा चौकी इंचार्ज को युवती से अभद्र बातचीत व्हाट्सएप चैट वायरल, निलंबित


 कानपुर घर में अकेला हूं आ जाओ, खा नहीं जाऊंगा


चौकी इंचार्ज को युवती से अभद्र बातचीत व्हाट्सएप चैट वायरल, निलंबित


उत्तर प्रदेश कानपुर में गोविंदनगर थाना क्षेत्र के चौकी इंचार्ज को युवती से अभद्र बातचीत करने के आरोप में डीसीपी दक्षिण रवींद्र कुमार ने निलंबित कर दिया। बातचीत की वायरल व्हाट्सएप चैट की जांच के बाद एसीपी बाबूपुरवा संतोष कुमार सिंह की रिपोर्ट के आधार पर डीसीपी ने यह कार्रवाई की। वह युवती को अपने घर बुलाने का दबाव बनाता था।


मिली जानकारी के अनुसार एडीसीपी दक्षिण अंकिता शर्मा ने बताया कि मारपीट में घायल एक व्यक्ति के साथ आई उनकी भांजी और चौकी इंचार्ज रतनलालनगर शुभम सिंह के बीच की चैट वायरल हुई। चैट में चौकी इंचार्ज युवती को बार-बार अपने कमरे पर बुलाने पर जोर दे रहे थे। कह रहे थे ‘घर में अकेला हूं आ जाओ, खा नहीं जाऊंगा। साथ ही पद का प्रभाव दिखाकर विपक्षी पार्टी को सबक सिखाने का आश्वासन भी दे रहे थे। पीड़िता ने उच्चाधिकारियों से मदद की गुहार लगाई तो डीसीपी ने एसीपी को जांच सौंप दी। एडीसीपी ने बताया कि जांच में आरोप सही पाए जाने पर दरोगा को निलंबित किया गया है। साथ ही जांच भी शुरू कर दी गई है।

Thursday 29 June 2023

आजमगढ़ रियल टाइम खतौनी में सूबे में प्रथम रही मेंहनगर तहसील एसडीएम की मेहनत से मिली उपलब्धि- एडीएम प्रशासन


 आजमगढ़ रियल टाइम खतौनी में सूबे में प्रथम रही मेंहनगर तहसील


एसडीएम की मेहनत से मिली उपलब्धि- एडीएम प्रशासन



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शासन के मंशानुरूप रियल टाइम खतौनी कार्यों में मेंहनगर तहसील को जनपद में प्रथम स्थान मिलने की जानकारी पाकर तहसील कर्मचारियों का सीना चौड़ा हो गया है। सूबे की मेंहनगर तहसील को मिली उपलब्धि पर एडीएम प्रशासन अनिल कुमार मिश्रा का कहना है कि इस उपलब्धि का श्रेय एसडीएम संतरंजन को जाता है।


बताते चलें कि गुरुवार को ईद उल अजहा (बकरीद) पर्व की नमाज को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिले में भ्रमणशील रहे प्रशासनिक अधिकारियों में शामिल एडीएम प्रशासन ने नमाज सकुशल संपन्न होने के उपरांत मेंहनगर तहसील की समीक्षा करने वहां पहुंच गए। तहसील के विभिन्न पटलों के निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि विभिन्न बैंकों के करीब तीन सौ काश्तकारों की खतौनी केसीसी संबधी बंधक पाए जाने पर तहसीलदार मेंहनगर को निर्देशित किया कि इसे काश्तकारों से सम्पर्क कर मुक्त कराएं। इस बाबत एसडीएम से पूछे जाने पर बताया गया कि पहले षटवार्षिक खतौनी में सक्षम अधिकारी या वरासत अथवा बैनामेदार छह वर्ष बाद खतौनी के मूल खाते में नाम दर्ज होता था। जिसमें कुल तेरह कालम में संबंधित जानकारी दर्ज करनी होती है। कुछ नम्बरान के लिए लोगों को तहसील अथवा जिला मुख्यालय पर मुआयना के लिए भागदौड़ करना पड़ता था। अब रियल टाइम खतौनी उन्नीस कालम की नकल खातेदार को मिलेगी। जिसकी वजह से अब सक्षम अधिकारी, वरासत अथवा बैनामेदार का नाम रियल टाइम खतौनी के मूल खाते में नाम तत्काल दर्ज होगा। पहले नकल खाते से मिलती थी, अब खतौनी की नकल गाटा नंबर से उपलब्ध होगी।


 रियल टाइम खतौनी के कार्यों में मेंहनगर तहसील को एडीएम आजमगढ़ ने अभी -अभी बताया कि प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। इसके लिए पूरी टीम बधाई की पात्र है। इस मौके पर राजस्व विभाग के लोग उपस्थित रहे।

आजमगढ़ चन्द्रशेखर आजाद पर जानलेवा हमले के विरोध में भीम आर्मी ने किया प्रदर्शन एसडीएम के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंप जेड प्लस सुरक्षा दिलाने और हमलावरों की गिरफ्तारी की उठाई मांग


 आजमगढ़ चन्द्रशेखर आजाद पर जानलेवा हमले के विरोध में भीम आर्मी ने किया प्रदर्शन


एसडीएम के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंप जेड प्लस सुरक्षा दिलाने और हमलावरों की गिरफ्तारी की उठाई मांग


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ भीम आर्मी के चीफ एवं आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट चन्द्रशेखर आजाद पर हुए जानलेवा हमले के विरोध में आज जिलाध्यक्ष भीम आर्मी एके आनन्द के नेतृत्व में प्रदर्शन कर एसडीएम सदर के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा। भीम आर्मी ने ज्ञापन के माध्यम से मांग किया चन्द्रशेखर आजाद को जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की जाय और हमलावरों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाय।


जिलाध्यक्ष एके आनन्द ने बताया हमलावर भाई चन्द्रशेखर की हत्या करने के इरादे से आये थे। लेकिन वह अपने इरादे में कामयाब नहीं हुए। कुदरत ने एवं बहुजन समाज के लोगों की दुआओं ने उनको बचा लिया। उनके बायीं ओर एक गोली लगने से काफी घाव हो गया है। इस घटना की जानकारी मीडिया के द्वारा एवं हमारी पार्टी के  कार्यकर्ताओं के द्वारा तेजी से पूरे देश के लोगों को हो गयी है।


 बहुजन समाज के लोगों में बहुत आक्रोश है, पहले भी 20.01.2023 को मुजफ्फरनगर में हमला हो चुका है। पार्टी द्वारा चन्द्रशेखर आजाद की सुरक्षा की मांग लगातार की जा रही है परन्तु अभी तक कोई सुरक्षा प्रदान नहीं की गई। जिलाध्यक्ष ने ज्ञापन के माध्यम से राज्यपाल से मांग किया कि भीम आर्मी के चीफ एवं आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्रशेखर की सुरक्षा हेतु जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की जाय एवं हमलावरों की गिरफ्तारी भी शीघ्र करायें।


इस मौके पर रमेश, सहिलेश कुुमार, एडवोकेट जनार्दन, मंजीत, शोभा प्रसाद, अमीरचंद यादव, आराधना गौतम, राहुल राव, धर्मवीर भारती, डा. दिवाकर कुमार, मोती लाल, दिनेश आदि उपस्थित थे।

आजमगढ़ बरदह नदी में मिला 11 वर्षीय लापता बालिका का शव सिर, हाथ व पैरों में चोट के निशान शादी में शामिल होने के लिए 3 दिन पूर्व आई थी ननिहाल


 आजमगढ़ बरदह नदी में मिला 11 वर्षीय लापता बालिका का शव


सिर, हाथ व पैरों में चोट के निशान


शादी में शामिल होने के लिए 3 दिन पूर्व आई थी ननिहाल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के बरदह थाना क्षेत्र के अवदह हिलालपुर गांव में बुधवार की देर रात ननिहाल से लापता हुई 11 वर्षीय बालिका का अर्द्धनग्न शव गुरुवार की सुबह घर से लगभग 500 मीटर दूर स्थित उदंती नदी में मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। मृत बालिका के सिर, हाथ व पैरों में चोट के निशान देख उसकी हत्या किए जाने की आशंका जताई गई। सूचना पाकर एसपी,सीओ लालगंज तथा मुकामी पुलिस के साथ ही डाग स्क्वायड टीम भी मौके पर पहुंची।


 हत्या का आरोप लगाए जाने पर पुलिस ने बुधवार को गांव की वनवासी बस्ती में आई बारात में शामिल कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।


बताते हैं कि मेंहनगर थाना क्षेत्र के रामनगर निवासी शिवपूजन वनवासी की ससुराल बरदह क्षेत्र के अवदह हिलालपुर गांव में स्थित है। शिवपूजन के साले खरहु के पुत्री खुशबू की गुरुवार को शादी है। जिसमें शामिल होने के लिए शिवपूजन तीन दिन पूर्व पत्नी,दो पुत्र तथा दो पुत्रियों के साथ अपनी ससुराल आया था। उसके साले खरहु के पड़ोसी चंद्रिका के घर बुधवार को लड़की की बारात मेंहनगर क्षेत्र से आई थी। बुधवार की देर रात शिवपूजन की तीसरे नंबर पर रही 11 वर्षीय पुत्री वंदना अचानक लापता हो गई। परिवार के लोग लापता वंदना की तलाश में जुटे लेकिन उसका पता नहीं चल पाया। गुरुवार की सुबह भी बालिका की खोजबीन शुरू हुई। इसी दौरान गांव से लगभग 500 मीटर दूर उदंती नदी के किनारे लापता वंदना का शव अर्धनग्न अवस्था में पड़ा मिला। घटना की सूचना पाकर एसओ बरदह विकास चंद पांडेय, देवगांव कोतवाल गजानंद चौबे, एसओजी प्रभारी संजय सिंह, क्षेत्राधिकारी लालगंज मनोज रघुवंशी तथा पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य भी मौके पर पहुंच गए। फील्ड यूनिट व फोरेंसिक टीम को जिला मुख्यालय से घटनास्थल पर बुलाया गया।


 पुलिस टीम ने मृतका के ननिहाल वालों के साथ ही पड़ोसी चंद्रिका के यहां आयोजित वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल रहे लोगों से पूछताछ की। इस मामले में पांच लोगों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। पुलिस घटना की छानबीन में जुटी है। इस संबंध में एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए पुलिस टीम गठित कर दी गई है शीघ्र ही इस रहस्य से पर्दा उठा दिया जाएगा। दोषी पाए गए लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ पवई धर्म परिवर्तन के मामले में 4 गिरफ्तार आरोपियों में पति-पत्नी व पुत्री भी शामिल


 आजमगढ़ पवई धर्म परिवर्तन के मामले में 4 गिरफ्तार


आरोपियों में पति-पत्नी व पुत्री भी शामिल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पवई थाना क्षेत्र के ढाका नरवारी गांव में बुधवार को ग्रामीणों द्वारा की गई शिकायत को संज्ञान में लेते हुए मौके पर पहुंची पुलिस ने गांव में टेंट लगाकर धर्म परिवर्तन के लिए जुटे लोगों को वहां बुलाने वाले दंपती और उसकी पुत्री समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके से वाद्य यंत्र व धार्मिक पुस्तकों को बरामद किया है।


बताते हैं कि ढाका नरवारी गांव में बुधवार की शाम एक परिवार के लोगों द्वारा बुलाए गए लोगों का धर्म परिवर्तन कराए जाने की शिकायत क्षेत्र के सिकंदरपट्टी ग्राम निवासी बृजेश पांडेय द्वारा पुलिस से की गई। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जब पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां गांव के विजय बहादुर बिंद के घर के बाहर लगाए गए टेंट में संगीत के माध्यम से हिन्दू धर्म के प्रति घृणास्पद बातें की जा रही थीं। इस बाबत टोके जाने पर आयोजकों द्वारा विवाद की स्थिति पैदा की गई लेकिन पुलिस ने स्थिति को संभाला। इस मामले में मिली तहरीर के आधार पर पुलिस ने आयोजक विजय बहादुर बिंद,उसकी पत्नी शीला देवी तथा पुत्री पूनम के साथ ही अंबेडकरनगर जिले के जैतपुर थाना अंतर्गत शाहपुर गांव से आई कुसुम उर्फ कुमकुम पत्नी हीरालाल बिंद को गिरफ्तार कर लिया।

आजमगढ़ अहरौला पकड़ा गया दहेज हत्यारोपी


 आजमगढ़ अहरौला पकड़ा गया दहेज हत्यारोपी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहरौला थाने की पुलिस ने गुरुवार की सुबह दहेज हत्या के मामले में वांछित मृतका के पति को गिरफ्तार करने का दावा किया है।


बताते हैं कि अहरौला थाना क्षेत्र के राजापुर माफी (रजवापुर) गांव में बीते तीन जून को अंतिमा पत्नी राजन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोगों ने मृतका के मायके वालों को सूचना दिए बगैर शव का दाह-संस्कार कर दिया। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे मृतका के पिता संग्राम पुत्र बरखू राम ने इस मामले में दामाद राजन, उसके पिता दयाराम, माता अनीता देवी के खिलाफ दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए स्थानीय थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई।


 पुलिस ने गुरुवार की सुबह क्षेत्र के चक मकसूदजहां गांव स्थित शहीद बाबा मजार के समीप आरोपित पति राजन को गिरफ्तार कर लिया।

प्रयागराज परेड मैदान में लाइव एनकाउंटर, पुलिस ने पीछा कर मारी गोलियां पुलिस कमिश्नर नाराज, मांगी रिपोर्ट


 प्रयागराज परेड मैदान में लाइव एनकाउंटर, पुलिस ने पीछा कर मारी गोलियां


पुलिस कमिश्नर नाराज, मांगी रिपोर्ट


उत्तर प्रदेश प्रयागराज में लोगों के सामने लाइव एनकाउंटर हुआ है। परेड मैदान पर सरेआम बदमाशों और पुलिस के बीच फायरिंग हुई। भीड़भाड़ वाले इलाके में धांय-धांय गोलियां चलीं। अफरातफरी में बदमाशों की कार खंभे से टकरा गई और एक बदमाश को गोली भी पुलिस ने मारी। इसके बाद पुलिस बदमाशों को अपनी गाड़ी में लादकर लेकर गई और बदमाशों की कार वहीं छोड़ दिया। बदमाशों की कार के साथ एक स्कार्पियो भी वहीं पड़ी मिली। यह सब प्रयागराज में हुआ और प्रयागराज पुलिस अनजान रही। करीब दो घंटे बाद पता चला कि बदमाशों के साथ एनकाउंटर रायबरेली से आई पुलिस ने किया है। इसे लेकर अब प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा नाराज हो गए हैं। 


एसपी रायबरेली से रिपोर्ट मांगी है। रायबरेली में भी मामले की जांच शुरू हो गई है। जीपीएस से लोकेशन ट्रेस कर बदमाशों की कार का पीछा कर रही रायबरेली एसओजी की प्रयागराज परेड मैदान पर बदमाशों का सामना हो गया। बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की तो एसओजी ने भी जवाबी फायरिंग की। एक बदमाश को गोली भी लगी। इसी दौरान बदमाशों की कार खंभे से टकरा गई। एसओजी ने कुछ ही मिनटों में सफेद कार सवार बदमाशों को दबोचा और अपनी एसयूवी में लाद लिया और निकल गए। खंभे से टकराई बदमाशों की कार वहीं छोड़ दी। प्रयागराज पुलिस को इसकी सूचना देना भी गंवारा नहीं समझा। बाद में प्रयागराज के दारागंज थाने की पुलिस कार को क्रेन से खींचकर ले गई। बदमाशों की कार के पीछे ही एक काली स्कॉपियों भी लावारिस मिली। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि काली कार से भी बदमाशों का पीछा किया जा रहा था। सादे लिबास में स्कॉर्पियों में बैठे लोगों ने भी फायरिंग की थी। स्कॉपियो पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष का बोर्ड लगा था। इसके साथ ही उस पर विधायक का स्टीकर लगा था। संगम के पास परेड मैदान पर सरेशाम शूटआउट से खलबली मची। गाड़ी खंभे से टकराने, फायरिंग की आवाज सुनकर बहुत सारे लोग जमा हो गए। खबर पाकर प्रयागराज के पुलिस अधिकारी भी पहुंच गए। काफी देर तक प्रयागराज पुलिस समझ ही नहीं पाई कि हुआ क्या है। घटना के दो घंटे बाद पुलिस को पता चला कि रायबरेली एसओजी ने बदमाशों का पीछा किया था और उसे पकड़ कर ले गए। 


आईपीएस चिराग जैन के मुताबिक, ट्रक लूट के मामले में दो बदमाश रायबरेली में वांछित थे। एसओजी रायबरेली उनका पीछा करते हुए पहुंची। काली स्कॉपियो से भी पुलिसकर्मी थे। सरेआम शूटआउट के मामले में रायबरेली पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई। बदमाशों के पीछे लगी एसओजी ने प्रयागराज पुलिस को बताने की जहमत नहीं उठाई। घेराबंदी ऐसे इलाके में की जहां शाम को शहर के लोग आते जाते रहते हैं। घटना के बाद जब कार टकरा गई। बदमाश पकड़े गए तो भी अफसरों को न बताकर बदमाशों को लाद ले गए। कार को लावारिस छोड़ दिया। इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस कमिश्नर ने नाराजगी दिखाई। प्रयागराज पुलिस को सूचना न देना, गाड़ियों को लावारिस हालत में छोड़ जाने का मामला तूल पकड़ा। लखनऊ के आला अफसरों ने भी इस मामले का संज्ञान लेते हुए रायबरेली पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। अब रायबरेली की एसओजी और थाना प्रभारी की भूमिका को लेकर सवाल उठ रहे हैं। मामले में जांच पूरी होने के बाद लापरवाही पर कार्रवाई की जाएगी। रायबरेली पुलिस जिन बदमाशों को प्रयागराज से पकड़ कर ले गई उनके बारे में भी पूरी जानकारी अब तक नहीं दी गई है। 


पुलिस कितनी गाड़ियों से थी। सफेद एक्सयूवी पर पुलिसकर्मी थे तो काली स्कॉपियो में कौन थे। उस कार को क्यों छोड़ा गया। फायरिंग की नौबत कैसे आई, इन्हीं सारी बातों को लेकर जांच हो रही है। परेड मैदान पर लाइव मुठभेड़ का कई लोगों ने वीडियो भी बना लिया था। अब पुलिस उन वीडियो को हासिल करने में लगी है।

महराजगंज ड्यूटी के दौरान फांसी के फंदे से लटका मिला सिपाही का शव सुसाइड नोट में मिली वजह

 

महराजगंज ड्यूटी के दौरान फांसी के फंदे से लटका मिला सिपाही का शव


सुसाइड नोट में मिली वजह


उत्तर प्रदेश महराजगंज जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां फायर सर्विस में तैनात सिपाही ने ड्यूटी के दौरान फांसी के फंदे से लटक कर जान दे दी है। उसका शव गुरुवार सुबह फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला है। मृतक सिपाही की पहचान संदीप यादव ग्राम हरदिया, पोस्ट पिछौरा, क्षेत्र गीडा जनपद गोरखपुर के रुप में हुई है। महराजगंज के धनेवा धनेई में उसकी तैनाती 2016 में फायर सर्विस में हुई थी। 


बताया जा रहा है कि वह अल्सरेटिव कोलायटीस (बड़ी आंत में सूजन) की बीमारी से  परेशान था। इसकी वजह से ही उसने आत्महत्या की है। जांच के दौरान पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमे बीमारी का जिक्र भी है।

Wednesday 28 June 2023

आजमगढ़ मुबारकपुर कुर्बानी के लिए प्रतिबंधित लोहरा गांव में जानवरों की तलाश में घर घर पहुंची पुलिस पुलिस छावनी में तब्दील हुआ गांव


 आजमगढ़ मुबारकपुर कुर्बानी के लिए प्रतिबंधित लोहरा गांव में जानवरों की तलाश में घर घर पहुंची पुलिस


पुलिस छावनी में तब्दील हुआ गांव


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ कुर्बानी के पर्व बकरीद के मौके पर न्यायालय के आदेश से जानवरों की कुर्बानी के लिए प्रतिबंधित मुबारकपुर क्षेत्र के लोहरा गांव में बुधवार को पुलिस ने घर घर की तलाशी ली। इस दौरान गांव में मिले जानवरों की गिनती कर उन्हें सुरक्षित बाड़े में कैद कर दिया गया। लोहरा गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है।


बताते चलें कि मुबारकपुर थाना क्षेत्र के लोहरा गांव में बहुत समय पहले बकरीद के मौके पर प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी को लेकर दो वर्गों के बीच हुए संघर्ष के बाद न्यायालय ने गांव में कुर्बानी को लेकर प्रतिबंध लगा दिया है। इसी विवाद को लेकर कुछ वर्षों पूर्व लोहरा गांव के गोरक्षक सुन्नर यादव की हत्या कर दी गई। इसके बाद से बकरीद के मौके पर हर साल कुर्बानी पर प्रतिबंध लगाते हुए गांव में मौजूद जानवरों को पुलिस की निगरानी में सुरक्षित बाड़े में कैद कर दिया जाता है। इसी क्रम में बकरीद त्यौहार की पूर्व संध्या पर लोहरा गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। गांव में भारी संख्या में पुलिस एवं पीएसी के जवान तैनात कर दिए गए हैं।

सहारनपुर भीम आर्मी प्रमुख पर चन्द्रशेखर पर जानलेवा हमला कमर में लगी गोली; एसपी घटनास्थल के लिए रवाना


 सहारनपुर भीम आर्मी प्रमुख पर चन्द्रशेखर पर जानलेवा हमला


कमर में लगी गोली; एसपी घटनास्थल के लिए रवाना


सहारनपुर उत्तर प्रदेश के देवबंद में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर पर जानलेवा हमला हुआ है। उनकी कमर में गोली लगी है, घायल अवस्था में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार भीम आर्मी चीफ अपनी कार से किसी कार्यक्रम में जा रहे थे। इसी दौरान उन पर जानलेवा हमला किया गया है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जांच पड़ताल की। 


एसपी देहात सागर जैन ने बताया कि चंद्रशेखर आजाद देवबंद की गांधी कॉलोनी में किसी के पास मिलने गए थे। वहां से निकलते समय दो युवकों ने उन पर फायरिंग की, जिसमें छर्रे लगने से वह जख्मी हो गए। हमलावर एक कार में सवार होकर फरार हो गए। उपचार के लिए उन्हें देवबंद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस हमलावरों की तलाश में लगी है। एसपी देहात का कहना है कि अभी हमले का कारण और हमलावरों की जानकारी नहीं हुई है। एसएसपी विपिन ताड़ा का कहना है कि आजाद समाज पार्टी-कांशीराम के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्र शेखर आजाद और भीम आर्मी नेता के काफिले पर हथियारबंद लोगों ने हमला कर दिया। फायरिंग के दौरान हमलावरों की गोली चंद्रशेखर को छूती हुई निकल गई। हालांकि चिकित्सकों के अनुसार वह खतरे से बाहर है। 


हमलावरों की तलाश में पुलिस जुट गई है। यह भी जानकारी मिल रही है कि हमलावर हरियाणा नंबर की कार से आए थे। उधर भीम आर्मी चीफ पर जानलेवा हमले की खबर सुनते ही उनके समर्थकों में खलबली मच गई। एक दूसरे से चंद्रशेखर के हाल जानने के लिए समर्थक फोन मिलाते रहे। चंद्रशेखर भाई पर हुआ हमला एक बड़ी साजिश है, इस तरह की घटना उत्तर प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा करती है। जल्द हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग करते हैं । हमारे नेता के साथ पूरे देश की जनता खड़ी है हमें कमजोर समझने की गलती ना करें। -पवन गुर्जर, जिला अध्यक्ष आजाद समाज पार्टी मेरठ


आजमगढ़ सपा विधायक की MP/MLA कोर्ट में हुई पेशी एक मामले में 4 तो दूसरे में 5 जुलाई की मिली तारीख


 आजमगढ़ सपा विधायक की MP/MLA कोर्ट में हुई पेशी


एक मामले में 4 तो दूसरे में 5 जुलाई की मिली तारीख


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सपा के बाहुबली विधायक रमाकांत यादव की बुधवार को एमपी एमएलए मजिस्ट्रेट कोर्ट में दो मामलों में पेशी हुई। एक मामले में आरोप पत्र बनाया गया और अगली सुनवाई के लिए पांच जुलाई की तारीख मुकर्रर की गई। वहीं दूसरे मामले में गवाह के पेश नहीं होने के कारण चार जुलाई को अगली सुनवाई की तारीख पड़ी।


एमपी एमएलए मजिस्ट्रेट कोर्ट में बुधवार को दो मामलों में सपा के बाहुबली विधायक रमाकांत यादव की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेशी हुई। पहला मामला फूलपुर कोतवाली क्षेत्र में दो फरवरी 2016 को हुआ था। जिसमें फूलपुर कोतवाली प्रभारी सुनील कुमार सिंह द्वारा सरकारी कार्य में बाधा का मामला दर्ज किया गया था। जिसमें उन्होंने बताया कि वह दो फरवरी 2016 को चेकिंग कर रहे थे, इस दौरान उन्होंने कुछ लोगों को रोका। जिस पर सांसद रमाकांत यादव, रंगेश यादव, रजनीश, मन्ना और चंद्रभान के साथ उन्हें छुड़ाने के लिए पहुंच गए। उनके द्वारा सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न की गई। बुधवार को जेल से रमाकांत यादव वीसी के जरिए पेश हुए। कोर्ट में उनके खिलाफ आरोप पत्र बनाकर दाखिल किया गया। कोर्ट ने सुनवाई के लिए पांच जुलाई की तारीख मुकर्रर की।


 वहीं दूसरा मामला पवई थाना क्षेत्र का है। 2006 में किसी मामले को लेकर सांसद रमाकांत यादव द्वारा चक्काजाम किया गया था। इस मामले में गवाह का बयान दर्ज होना था। लेकिन गवाह कोर्ट में पेश नहीं हुआ। जिसके कारण कोर्ट द्वारा अगली सुनवाई के लिए चार जुलाई की तिथि मुकर्रर की गई।

आजमगढ़ बाजार में टमाटर के भाव सुन लाल हो जा रहे चेहरे भोजन की थाली से गायब हुए सलाद 120 रुपए किलो का दाम है खुले बाजार में


 आजमगढ़ बाजार में टमाटर के भाव सुन लाल हो जा रहे चेहरे


भोजन की थाली से गायब हुए सलाद


120 रुपए किलो का दाम है खुले बाजार में



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रोटी और चटनी से काम चलाते हुए पेट की क्षुधा शांत करने वाले गरीब परिवारों के लिए बाजार में सूखे मेवे की जगह ले चुके टमाटर के भाव सुन कर लोगों के चेहरे लाल हो जा रहे हैं। चटख लाल रंग की खुबसूरती के साथ भोजन में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला टमाटर अब थाली से दूर हो गए हैं। खुले बाजार में 120 रुपए किलो के भाव से बिक रहे टमाटर ने लोगों का जायका बिगाड़ कर रख दिया है। 


मंगलवार को शहर के मुख्य चौक पर स्थित सब्जी मंडी में अपने भाव के चलते इतरा रहे टमाटर राजा की मौजूदगी दुकानों पर नहीं नजर आई। कुछ एक दुकानों पर उनके दर्शन तो हुए लेकिन दाम सुनकर लोग अपने कदम पीछे खींच लेने को मजबूर नजर आए। बाजार में मौजूद सब्जियों के दाम इन दिनों आसमान छू रहे हैं। खीरा 50 रुपए, भिंडी और नेनुआ 60 रुपए तो अन्य सब्जियों के दाम भी कुछ कम नहीं नजर आए। इस संबंध में पूछे जाने पर मंडी में सब्जी का व्यापार करने वाले दुकानदारों ने एक स्वर से कहा कि पहले तो भीषण गर्मी के चलते सब्जी उत्पादन पर बड़ा प्रभाव पड़ा। फसल झुलसकर नष्ट हो गईं और उसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सब्जी को विदेशों तक निर्यात कर किसानों की आय बढ़ाने के लिए खोले गए शीतगृह में किए जा रहे भंडारण की वजह से सब्जियों के दाम में आए भारी उछाल ने अमीर गरीब सभी का जायका बिगाड़ दिया है। लोगों का कहना है कि गर्मी के चलते बर्बाद हुई सब्जी की फसल की वजह से भोजन का स्वाद बढ़ाने वाली सब्जी अभी कुछ समय तक सभी को रुलाने का काम करेगी।


 वहीं इस बाबत पूछे जाने पर कुछ गृहणियों का यह कहना कि सब्जियों के दाम में लगी आग के कारण अब तो राजमा, काबुली चना,मटर और अन्य खाद्य सामग्रियों से काम चलाया जा रहा है।

Tuesday 27 June 2023

आजमगढ़ बरदह 11 हजार वोल्ट की चपेट में आने से बिजली विभाग के संविदा कर्मी की हुई मौत शटडाउन लेकर जोड़ रहा था तार, अचानक दौड़ गया 11 हजार वोल्ट करंट


 आजमगढ़ बरदह 11 हजार वोल्ट की चपेट में आने से बिजली विभाग के संविदा कर्मी की हुई मौत


शटडाउन लेकर जोड़ रहा था तार, अचानक दौड़ गया 11 हजार वोल्ट करंट


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बरदह थाना क्षेत्र के राजेपुर ग्राम निवासी शिवानंद शर्मा उर्फ शिवा (उम्र 50 वर्ष) पुत्र बनारसी शर्मा राजेपुर के रहने वाले थे। वह बरदह विद्युत उपकेंद्र पर संविदा कर्मी के रूप में कार्य करते थे। मंगलवार की सुबह छह बजे लाइट खराब होने पर शटडाउन लेकर 11000 वोल्ट के तार का फ्यूज जोड़ने के लिए पोल पर चढ़े। तभी अचानक लाइट आ गई जिसकी चपेट में आकर पोल से गिरकर उनकी मौत हो गई। मौके पर जुटे ग्रामीण विद्युत विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाने पर अड़ गए। शिवानंद लगभग 15 साल से बरदह सब स्टेशन में काम करता था। शिवा मंगलवार की सुबह अपने ही ग्राम में राजेपुर पोल पर फ्यूज बांध रहा था और शटडाउन लिया हुआ था।


 शटडाउन लेकर वह खंभे पर चढ़कर लाइन को जोड़ रहा था। तभी अचानक लाइट आ गई। जिससे वह उसकी चपेट में आकर खंभे से गिरा जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उसके मौत की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। मौके पर काफी संख्या में ग्रामीण जुट गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजना चाहा लेकिन ग्रामीणों ने पुलिस की बात नहीं सुनी और विद्युत विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाने के लिए अड़ गए। काफी मशक्कत के बाद पुलिस शव को उठाकर थाने लाई। 


शिवा के पास तीन पुत्र एक पुत्री हैं। जिसमें अमित शर्मा, पुनीत शर्मा और सुनीता शर्मा और एक बेटी है। बेटा पुनीत शर्मा अंबेडकरनगर में सिपाही के पद पर तैनात है।

लखनऊ पुलिस चौकी में महिलाओं ने सिपाहियों को पीटा, वर्दी फाड़ी, दीं गलियां टुपट्टे से एक सिपाही का गला कसने का भी प्रयास, मचा हंगामा


 लखनऊ पुलिस चौकी में महिलाओं ने सिपाहियों को पीटा, वर्दी फाड़ी, दीं गलियां


टुपट्टे से एक सिपाही का गला कसने का भी प्रयास, मचा हंगामा


उत्तर प्रदेश लखनऊ में पारा कोतवाली की हंसखेड़ा पुलिस चौकी में कुछ महिलाओं ने हेड कांस्टेबल व सिपाहियों को पीट दिया। महिलाओं के साथ तीन चार अन्य लोगों ने सिपाहियों की वर्दी फाड़ डाली। एक महिला के बेटे ने तो मां के टुपट्टे से एक सिपाही का गला कसने का भी प्रयास किया। चौकी में हंगामा सुनकर बाहर मौजूद अन्य पुलिसकर्मी अंदर पहुंचे और एक आरोपित को पकड़ लिया जबकि अन्य पुलिस को धक्का देते हुये वहां से भाग निकले। करीब आधे घंटे तक चौकी में बवाल हुआ। महिला सिपाही ने बताया कि ठेला लगाने के विवाद में एक पक्ष को चौकी पर बुलाया गया था। इस दौरान ही ये लोग उग्र हो गये थे। आरोपितों के खिलाफ बलवा, मारपीट और सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का मुकदमा दर्ज किया गया है।


 महिला सिपाही अंतिमा पांडेय ने बताया कि हंसखेड़ा के पास बने पिंक बूथ पर वह डयूटी कर रही थी। दोपहर करीब 12.30 बजे वह पानी लेने के लिये चौकी पर गई। यहां डूडा कालोनी निवासी शिवशंकर अपनी पत्नी अनीता व संदीप के साथ पहुंचे थे। शिवशंकर का ठेला लगाने को लेकर दूसरे पक्ष से विवाद चल रहा था। शिवशंकर ने शिकायत की थी। उसे पुलिस ने चौकी पर बुलाया था। इनके साथ ही गोविंद व दो-तीन अन्य लोग भी आये थे। इन्हें सिपाही उदय भान व हेड कांस्टेबिल अरविंद कुमार ने बुलाया था। वह बाहर ही थी तभी चौकी के अंदर से मारपीट की आवाज आने लगी। वह वहां पहुंची तो देखा कि अनीता सिपाही उदयभान से भिड़ी हुई थी। उसके साथ आयी महिलाओं ने दोनों पुलिसकर्मियों को पीटना शुरू कर दिया। अनीता के बेटे संदीप व गोविंद ने हेड कांस्टेबिल अरविंद को पकड़ लिया था।


सिपाही अंतिमा के मुताबिक अरविंद ने महिला को छुड़ाने और कुर्सी पर बैठाने को कहा। पर, वह नहीं मानी और गालियां देते हुए बाहर चली गई। इसी बीच उसका बेटा गोविंद अंदर आया और उसने कॉलर पकड़ लिया। उसकी वर्दी भी फाड़ दी। यही नहीं मां के टुपट्टे से गला कसने की कोशिश भी की। दूसरे सिपाहियों ने किसी तरह बचाया। इन लोगों ने बैच तोड़ दिया। सिपाहियों का आरोप है कि आरोपितों में एक युवक ने खुद को मुख्यमंत्री आवास पर तैनात बताकर धमकाया कि वर्दी उतरवा देंगे। सिपाहियों ने यह भी आरोप लगाया कि एक महिला सिपाही अपनी स्कूटी से वहां से जाने लगी लेकिन आरोपितों ने उसे पकड़ लिया। उसका मोबाइल छीनकर पटक दिया। इस बीच गोविंद को दोनों सिपाही पारा थाने लेकर चले गये। अंतिमा के मुताबिक गोविन्द को जब दोनों सिपाही थाने लेकर चले गये तो कुछ महिलायें फिर चौकी में घुस गई। इन लोगों ने अंदर बहुत हंगामा किया। किसी तरह इन्हें शांत कराया गया। 


महिला सिपाही अंतिमा पांडेय की तहरीर पर अनीता, शिवशंकर, संदीप, गोविंद, महेश्वर व तीन अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

आगरा ससुर ने पुलिसकर्मी बेटे की पत्नी की कुल्हाड़ी से काट दी गर्दन वारदात देख कांप गए लोग


 आगरा ससुर ने पुलिसकर्मी बेटे की पत्नी की कुल्हाड़ी से काट दी गर्दन


वारदात देख कांप गए लोग


उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में एक ससुर ने बहू की गर्दन पर कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी। कुल्हाड़ी के वार से महिला का सिर धड़ से अलग हो गया। ये दृश्य देख लोग कांप गए। सूचना पर मायका पक्ष के लोग और पुलिस मौके पर पहुंच गई। हत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सके हैं। घटना किरावली थाना क्षेत्र के गांव मलिकपुर की है।


 यहां के रहने वाले 62 वर्षीय रघुवीर का बेटा गौरव यूपी पुलिस में सिपाही है। गौरव की पत्नी प्रियंका गांव में ही रहती है। आज सुबह रघुवीर ने प्रियंका पर उस समय हमला बोला, जब वो खाना बना रही थी। ग्राम प्रधान की सूचना पर पुलिस गांव मे पहुंची। हत्या के बाद आरोपी को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। सूचना पर गांव मे पहुंची पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

फिरोजाबाद दरोगा के बेटे पर सवार हुआ खून पहले पत्नी को बेरहमी से पीटा, फिर तड़पा-तड़पाकर मार डाला..खुद को गोली से उड़ाया


 फिरोजाबाद दरोगा के बेटे पर सवार हुआ खून


पहले पत्नी को बेरहमी से पीटा, फिर तड़पा-तड़पाकर मार डाला..खुद को गोली से उड़ाया



उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में दरोगा के बेटे ने पहले पत्नी को  बेरहमी से पीटा। फिर तकिए से मुंह दबा दिया। इससे उसकी तड़पकर मौत हो गई। इसके बाद खुद को तमंचे से गोली मारकर जान दे दी। कमरे से फायरिंग की आवाज सुनकर परिजन कमरे में पहुंचे। यहां युवक का शव खून से लथपथ तख्त पर पड़ा था। अंदर के कमरे में देखा तो पलंग पर उसकी पत्नी की लाश पड़ी थी। मूल रूप से नसीरपुर के गांव गढ़रौली निवासी रंजीत सिंह बीएसएफ में एसआई के पद पर श्रीनगर में तैनात हैं। उनका परिवार शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के बिजेंद्र कॉलोनी में अपने मकान में रहता है। सोमवार रात करीब डेढ़ बजे अचानक कमरे से फायर की आवाज आई। जैसे ही आवाज हुई, तो घर में दूसरे कमरों में सो रहे परिजन की नींद खुल गई। दीपक यादव (30) का शव बाहर के कमरे में खून से लथपथ पड़ा था।


परिजन ने अंदर कमरे में जाकर देखा तो उसकी पत्नी शशि यादव (26) मृत अवस्था में पड़ी थी। उसके माथे के ऊपर चोट का निशान था। पुलिस का अनुमान था कि घटना से पहले मृतक ने पत्नी की पिटाई की। इसके बाद उसकी हत्या कर दी। महिला की मौत के बाद वह बाहर के कमरे में आकर तख्त पर लेटकर युवक ने अपनी कनपटी पर तमंचा से गोली मार ली। इससे उसकी भी मौके पर मौत हो गई। पुलिस ने दोनों शव पोस्टमॉर्टम के लिए फिरोजाबाद भेजे। तीन चिकित्सकों के पैनल ने दंपती के शवों का पोस्टमॉर्टम किया। थाना प्रभारी शिकोहाबाद हरवेंद्र मिश्रा ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार तकिया या फिर चादर से मुंह दबाकर पहले पत्नी की हत्या की गई। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत का कारण दम घुटना बताया गया है। 


एसपी ग्रामीण कुमार रणविजय सिंह ने बताया कि सोमवार रात करीब डेढ़ बजे सूचना मिली थी कि युवक ने पत्नी की हत्या कर खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली है। पुलिस द्वारा मौके पर पहुंच कर घटनास्थल का निरीक्षण करके जानकारी ली गई। जांच की जा रही है।

कौशांबी सवा लाख का इनामी बदमाश मुठभेड़ में ढेर यूपी एसटीएफ की बड़ी सफलता, हत्या और डकैती के कई मामलों में था वांछित


 कौशांबी सवा लाख का इनामी बदमाश मुठभेड़ में ढेर


यूपी एसटीएफ की बड़ी सफलता, हत्या और डकैती के कई मामलों में था वांछित


 उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में यूपी एसटीएफ और इनामी बदमाश के बीच मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ में अपराधी मारा गया है। अपराधी हत्या और डकैती के कई मामलों में वांछित था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस में रखवाया है और जांच शुरू कर दी है।


जानकारी के अनुसार, मंझनपुर के समदा चीनी मिल के पास यूपी एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मोहम्मद गुफरान नाम का अपराधी मारा गया है। उस पर 1,25,000 रुपए का इनाम था। कौशांबी के पुलिस अधीक्षक ब्रिजेश श्रीवास्तव ने बताया कि एक वांछित अपराधी मुठभेड़ में मारा गया है।


अपराधी की पहचान गुफरान के रूप में हुई है, जो हत्या और डकैती के कई मामलों में वांछित था। आपको बता दें कि 2017 में योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद से 10,900 से ज्यादा मुठभेड़ हो चुकी हैं, जिनमें 185 से अधिक अपराधी मारे गए हैं।

Monday 26 June 2023

आजमगढ़ रौनापार सिपाही पर हमला करने वाले दबंग अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार


 आजमगढ़ रौनापार सिपाही पर हमला करने वाले दबंग अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रौनापार थाना क्षेत्र के हाजीपुर गांव के समीप बीते 18 जून की रात पिकेट ड्यूटी पर तैनात सिपाही पर हमला करने वाले दबंग कार चालक को पुलिस ने सोमवार की सुबह क्षेत्र के कैंची बंधा झगरगंज के समीप काबू में कर लिया।


बताते हैं कि रौनापार थाने पर तैनात आरक्षी अनिकेत शुक्ल बीते 18 जून की रात हाजीपुर एवं भदौरा गांव के बीच पिकेट ड्यूटी पर तैनात था। आरोप है कि रात में उस रास्ते से गुजर रहा अर्टिगा कार सवार युवक ड्यूटी पर तैनात सिपाही के पास वाहन रोका और अकारण उससे उलझ गया। इस दौरान कार सवार युवक सिपाही पर भारी पड़ा उसने सिपाही के साथ गाली-गलौच करते हुए उसपर हमला बोल दिया। इस मामले में पीड़ित सिपाही की तहरीर पर हमलावर युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई।


 पुलिस ने सोमवार की सुबह आरोपी को कैंची बंधा झगरगंज के समीप गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान उसके कब्जे से पुलिस ने तमंचा व कारतूस बरामद किया है। पकड़ा गया आरोपी अनिकेत सिंह पुत्र विवेक सिंह रौनापार क्षेत्र के हाजीपुर गांव का निवासी बताया गया है।

आजमगढ़ सरायमीर दुष्कर्म की वीडियो बना वायरल करने वाले अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार साथ ही सिधारी/रौनापार के 2 अन्य आरोपी भी हुए गिरफ्तार


 आजमगढ़ सरायमीर दुष्कर्म की वीडियो बना वायरल करने वाले अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार


साथ ही सिधारी/रौनापार के 2 अन्य आरोपी भी हुए गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले में बहला फुसलाकर अगवा करने तथा दुष्कर्म की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। आए दिन जिले के किसी न किसी थाने में इस तरह के आपराधिक मामले देखने को मिल रहे हैं। सोमवार को जिले के सरायमीर, सिधारी एवं रौनापार थाना क्षेत्र में पुलिस दुष्कर्म के मामले में आरोपित तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।


सरायमीर क्षेत्र के रहने वाले युवक ने बीते 24 जून को स्थानीय थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया कि तहबरपुर थाना क्षेत्र के चकिया दूबेरामपुर ग्राम निवासी सुरेंद्र यादव पुत्र राकेश यादव ने उसकी बहन को बहला-फुसलाकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया और अश्लील वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। इस बाबत शिकायत करने पर आरोपी द्वारा अपशब्दों का प्रयोग करते हुए पीड़ित पक्ष को जान-माल की धमकी भी दी गई है। इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने सोमवार की सुबह क्षेत्र के खपड़ा गांव चौराहे के समीप आरोपी सुरेन्द्र यादव को गिरफ्तार कर लिया है।


 वहीं सिधारी थाना पुलिस ने शादी का झांसा देकर युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाने तथा शादी के लिए दबाव बनाने पर पीड़िता के साथ मारपीट तथा जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी को सोमवार की सुबह हाइडिल चौराहे से गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी राहुल यदुवंशी पुत्र वीरेंद्र यादव क्षेत्र के बेलनाडिह गांव का निवासी बताया गया है। 


इसी क्रम में रौनापार पुलिस ने सोमवार की सुबह क्षेत्र के बिसेनी का पूरा चौराहे से किशोरी के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने के मामले में आरोपित युवक को गिरफ्तार किया है। रौनापार क्षेत्र की रहने वाली किशोरी बीते 24 मई को गांव में आयोजित वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने के उपरांत अपनी सहेली के साथ रात करीब 11 बजे अपने घर लौट रही थी। उस दौरान रास्ते में दो युवकों ने पीड़िता को पकड़ लिया और उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास करने लगे। शोर मचाने पर दोनों पीड़िता को मारे पीटे और जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। पीड़ित किशोरी ने घर पहुंचकर आप बीती परिजनों को बताया। इस मामले में पीड़ित पक्ष की तहरीर पर रौनापार थाने में दोनों आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। सोमवार की सुबह पुलिस ने इस मामले में वांछित एक आरोपी रमेश यादव उर्फ राहुल पुत्र स्व0 शिवबचन यादव निवासी ग्राम हैदराबाद मकरा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस दूसरे आरोपी की तलाश में जुटी है।

आजमगढ़ जीयनपुर दहेज लोभियों ने लांघी अत्याचार की सीमा मोटर साईकिल के लिए विवाहिता को गरम चिमटे से दागा, पिलाया सिन्दूर का घोल 14 दिन पूर्व हुई थी शादी, पीड़िता ने एसपी से मांगा न्याय


 आजमगढ़ जीयनपुर दहेज लोभियों ने लांघी अत्याचार की सीमा


मोटर साईकिल के लिए विवाहिता को गरम चिमटे से दागा, पिलाया सिन्दूर का घोल


14 दिन पूर्व हुई थी शादी, पीड़िता ने एसपी से मांगा न्याय


उत्तर प्रदेश आजमगढ विवाहिता के हाथों के मेंहदी के रंग अभी छूटे भी नहीं थे कि दहेज लोभी समाज ने उसके साथ अत्याचार की सीमा लांघ दी। विवाहिता ने आरोप लगाया कि दहेज में मोटर सायकिल की मांग को लेकर ससुराल वालों द्वारा उसे बांधकर मारा पीटा गया और उसे गरम चमटे से दागा गया। बता दें कि बीते 12 जून 2023 को ही विवाहिता की शादी हुई थी।


पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य को दिये गये प्रार्थना पत्र में विवाहिता पूजा वर्मा पत्नी दीपक वर्मा ग्राम लुचुई पोस्ट लाटघाट, तह0 सगड़ी थाना जीयनपुर ने बताया कि उसके पति दीपक, जेठ धर्मेन्द्र, ननद चंदा और मन्जू और नन्दोई विजय द्वारा उसे दहेज मे हीरो होण्डा मोटर सायकिल की मांग को लेकर उसके साथ मारपीट किये। पति दीपक द्वारा उसे गरम चिमटे से शरीर पर जगह-जगह जलाया गया। इतना ही नही उसके पति द्वारा उसे सिन्दूर का घोल पिलाकर उसे जान से मारने की कोशिश भी गयी। पीड़िता ने बताया कि वह मामले में स्थानीय थाने में भी प्रार्थना पत्र दी थी लेकिन वहां से कोई सुनवाई नहीं हुई।

आजमगढ़ निजामाबाद धारदार हथियार से काटकर पति पत्नी की हत्या डीआईजी और एसपी मौके पर पहुंचे


 आजमगढ़ निजामाबाद धारदार हथियार से काटकर पति पत्नी की हत्या


डीआईजी और एसपी मौके पर पहुंचे


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना क्षेत्र के कयामुद्दीनपट्टी परसहा गांव में बीती रात पति-पत्नी की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद निजामाबाद थाना क्षेत्र के पुलिस मौके पर पहुंच गई। शव को कब्जे में लेने के बाद कानूनी कार्रवाई में जुट गई। घटना की सूचना पर डीआईजी और पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंच गए हैं।


जानकारी के अनुसार विश्वनाथ 82 वर्ष और उनकी पत्नी संतारी 80 वर्ष रोज की भांति भोजन के उपरांत बाहर ही चारपाई लगाकर सो गए। बीती रात अज्ञात बदमाशों द्वारा उनकी धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी गई। सुबह जब ग्रामीण टहलने के लिए निकले तो दंपत्ति को लहूलुहान हालत में ही बिस्तर पर मरा पाया।


 घटना की सूचना गांव में जंगल की आग की तरह फैल गई। ग्रामीणों द्वारा घटना की जानकारी निजामाबाद थाना को दी गई। वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित करने के बाद निजामाबाद थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई। सूचना पर डीआईजी और पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल में जुट गई।

लखनऊ श्रवण हत्याकांड में IPS मंजिल सैनी की मुश्किलें बढ़ीं सीबीआई की सिफारिश पर विभागीय जांच शुरू


 लखनऊ श्रवण हत्याकांड में IPS मंजिल सैनी की मुश्किलें बढ़ीं


सीबीआई की सिफारिश पर विभागीय जांच शुरू


उत्तर प्रदेश लखनऊ की एसएसपी रहीं वर्ष 2005 बैच की आईपीएस मंजिल सैनी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू हो गई है। शासन ने एडीजी इंटेलीजेंस भगवान स्वरूप को जांच अधिकारी नियुक्त किया है। यह जांच सीबीआई की सिफारिश पर हो रही है। वर्ष 2017 में लखनऊ में हुए श्रवण साहू हत्याकांड की जांच के दौरान सीबीआई ने मंजिल सैनी को लापरवाही के लिए प्रथमदृष्ट्या दोषी पाया था । मंजिल सैनी वर्तमान में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स (एनएसजी) के मुख्यालय में नई दिल्ली में डीआईजी पद पर तैनात हैं। श्रवण साहू की हत्या के समय वह लखनऊ में एसएसपी के पद पर कार्यरत थीं।


लखनऊ के सआदतगंज थाना क्षेत्र स्थित दाल मंडी में रहने वाले श्रवण साहू लगातार अपनी हत्या की आशंका जता रहे थे। उन्होंने लखनऊ के तत्कालीन पुलिस अफसरों से सुरक्षा की गुहार लगाई थी, लेकिन उस पर ध्यान नहीं दिया गया और अंतत: एक फरवरी 2017 को उनकी हत्या कर दी गई। वह अपने बेटे के हत्याभियुक्तों को सजा दिलाने के लिए कोर्ट में पैरवी कर रहे थे। इस कारण अभियुक्तों द्वारा उन्हें भी जान से मार देने की धमकी दी जा रही थी ।


एडीजी इंटेलीजेंस भगवान स्वरूप ने इस मामले की जांच शुरू करते हुए हुसैनगंज थाना क्षेत्र स्थित दिलकुशा प्लाजा निवासी संजय त्रिपाठी को रविवार को बयान दर्ज कराने के लिए अपने कार्यालय में बुलाया था। इसमें कहा गया है कि सीबीआई की संस्तुति के आधार पर शासन ने उन्हें जांच अधिकारी और अयोध्या के एसपी इंटेलीजेंस संजीव त्यागी को प्रस्तुतकर्ता अधिकारी नामित किया है।

Sunday 25 June 2023

आजमगढ़ तरवां चोरी की बाइक संग धरा गया वाहन चोर


 आजमगढ़ तरवां चोरी की बाइक संग धरा गया वाहन चोर



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ तरवां थाना क्षेत्र के फद्दूपुर तिराहे पर रविवार को दिन में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने गाजीपुर जिला निवासी युवक को मऊ जिले से चुराई गई बाइक के साथ धर दबोचा।


तरवां थाने के बोंगरिया पुलिस चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक सौरभ त्रिपाठी रविवार को दिन में अपने हमराहियों के साथ फद्दूपुर तिराहे पर वाहन चेकिंग कर रहे थे। दिन के करीब 12 बजे पुलिस ने गाजीपुर जिले के जखिनियां मार्ग की ओर से आ रहे बाइक सवार को रोका। चालक द्वारा वाहन से संबंधित कागजात न दिखाने पर पुलिस ने जब मोबाइल ऐप के माध्यम से वाहन की जांच की तो बाइक के चोरी की होने की जानकारी मिली। पुलिस ने बाइक सवार को पकड़ लिया। 


गिरफ्तार युवक अमित चौहान पुत्र शिवचंद गाजीपुर जिले के दुल्लहपुर थाना अन्तर्गत टण्डवा ठप्पा गांव का निवासी बताया गया है। पूछताछ के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि बरामद बाइक मऊ जिले के मोहम्मदाबाद थाना क्षेत्र में आयोजित वैवाहिक कार्यक्रम स्थल से चुराई गई थी जिसका नंबर प्लेट बदलकर आरोपी बाइक का उपयोग कर रहा था।

आजमगढ़ सिधारी लाठी-डंडे से पीट-पीटकर वृद्ध की निर्मम हत्या बीती रात ट्यूबवेल के पास हुई घटना


 आजमगढ़ सिधारी लाठी-डंडे से पीट-पीटकर वृद्ध की निर्मम हत्या


बीती रात ट्यूबवेल के पास हुई घटना


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सिधारी थाना क्षेत्र के मुमदल्ला गांव में शनिवार की रात वृद्ध की लाठी-डंडे से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया। मृतक के परिजनों ने तीन के खिलाफ नामजद तहरीर थाने पर दिया है। पुलिस जांच पड़ताल की कवायद में जुटी है। मुमदल्ला गांव निवासी दलसिंगार यादव उर्फ नागा (62) शनिवार की रात घर पर खान खाने के बाद पैदल ही ट्यूबवेल पर सोने के लिए जा रहा था। इसी दौरान गांव के ही कुछ लोगों ने उस पर लाठी-डंडा से ताबड़तोड़ हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। 


जब तक परिजनों को घटना की जानकारी होती और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जाता तब तक उनकी मौके पर ही मौत हो चुकी थी। परिजनों के अनुसार शनिवार की सुबह दलसिंगार के पुत्र उमेश का गांव के ही साहिल से किसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी। इसी विवाद को लेकर साहिल के परिजनों ने रात में दलसिंगार पर हमला कर मौत के घाट उतार दिया। सूचना पर पहुंची सिधारी थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी भेजवा दिया। मृतक के पुत्र ने घटना के बाबत गांव के रोशन, शिवकुमार व राजू के खिलाफ नामजद तहरीर थाने पर दिया है। तहरीर के आधार पर पुलिस जांच पड़ताल की कवायद में जुटी है। मृतक तीन पुत्र व दो पुत्रियों का पिता था। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है।

यूपी के स्कूलों में फिर बढ़ाई गई गर्मी की छुट्टी, जानें- कब खुलेंगे स्कूल


 यूपी के स्कूलों में फिर बढ़ाई गई गर्मी की छुट्टी, जानें- कब खुलेंगे स्कूल


लखनऊ यूपी में बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में गर्मी की छुट्टी दो जुलाई तक बढ़ा दी गई है। सभी स्कूल तीन जुलाई से खुलेंगे। पहले ग्रीष्मकालीन अवकाश की अवधि 26 जून तक थी। अब इसे छह दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया है। 


इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है। यह आदेश बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत आने वाले सभी स्कूलों में मान्य होगा। सबसे पहले बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत आने वाले स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश की अवधि 15 जून तक तय की गई थी जिसे फिर बढ़ाकर 26 जून तक कर दिया गया था। अब यह अवधि 2 जुलाई तक कर दी गई है। 3 जुलाई को सभी स्कूल खुलेंगे। परिषद ने स्कूलों के खुलने से पहले पर्याप्त साफ-सफाई और शौचालय की व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए हैं।

आगरा भाजपा सांसद को इंस्पेक्टर ने बीच सड़क पर सिखाया सबक एमपी ने पूछा- किस पार्टी का है तू...मिला ऐसा जवाब छा गया सन्नाटा


 आगरा भाजपा सांसद को इंस्पेक्टर ने बीच सड़क पर सिखाया सबक


एमपी ने पूछा- किस पार्टी का है तू...मिला ऐसा जवाब छा गया सन्नाटा


उत्तर प्रदेश के आगरा में रविवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की जनसभा के दौरान गाड़ी निकालने को लेकर इंस्पेक्टर और भाजपा सांसद के बीच तीखी नोकझोंक हो गई। इसका वीडियो भी सामने आया है। इस दौरान दोनों तरफ से अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया। कागारौल क्षेत्र स्थित जीआईसी मैदान में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जनसभा को संबोधित किया। रक्षामंत्री के कार्यक्रम में भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं सहित बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। 


मिली जानकारी के अनुसार कार्यक्रम में शामिल होने के लिए फतेहपुर सीकरी से सांसद एवं किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर भी पहुंचे थे। सुरक्षा और यातायात की दृष्टि से पुलिस ने बैरिकेडिंग कर रखी थी। बैरिकेडिंग से सांसद की गाड़ी निकालने को लेकर सिकंदरा थाना में तैनात इंस्पेक्टर क्राइम उत्तमचंद पटेल ने उन्हें रोका। इंस्पेक्टर ने अपनी मजबूरी बताते हुए सांसद के सामने हाथ जोड़े, लेकिन सांसद तो अपने रौब पर थे। उन्होंने इंस्पेक्टर को भला-बुरा कहा। सांसद ने इंस्पेक्टर से कहा कि किस पार्टी का है तू ? इस पर इंस्पेक्टर भी गुस्से में आ गया और सांसद को सबक सिखा दिया। दोनों तरफ से अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया। किसी ने वाद-विवाद का वीडियो भी बना लिया। वीडियो सामने आने के बाद लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं।

आजमगढ़ पवई हाईटेंशन तार टूटकर अधेड़ पर गिरा, मौके पर ही मौत नए मकान की तराई कर रहा था मृतक


 आजमगढ़ पवई हाईटेंशन तार टूटकर अधेड़ पर गिरा, मौके पर ही मौत


नए मकान की तराई कर रहा था मृतक


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पवई थाना क्षेत्र के बहाउद्दीनपुर गांव में टूट कर गिरे हाईटेंशन तार की चपेट में आकर अधेड़ की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी भेजवा दिया। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है। बहाउद्दीनपुर गांव निवासी रहीम अहमद (50) गांव में नया मकान बनवा रहा है। उसके मकान के ऊपर से ही हाईटेंशन तार गुजरा हुआ है। रविवार को दिन में लगभग 11 बजे रहीम अपने नए मकान की तराई कर रहा था।


 इसी दौरान हाईटेंशन तार टूट कर गिर पड़ा और रहीम उसकी चपेट में आकर झुलस गया। मौके पर ही रहीम की मौत हो गई। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पवई थाना पुलिस मौके पर पहुंची और लाइट कटवा कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी भेजवा दिया। मृतक दो पुत्र व एक पुत्री का पिता था। दोनों पुत्र रोजी रोटी के लिए विदेश रहते है। घटना से परिवार में कोहराम मच गया है।

Saturday 24 June 2023

आजमगढ़ जहानागंज समाधान दिवस की हकीकत जानने थाने पर पहुंचे कप्तान जहानागंज थाने का औचक निरीक्षण


 आजमगढ़ जहानागंज समाधान दिवस की हकीकत जानने थाने पर पहुंचे कप्तान


जहानागंज थाने का औचक निरीक्षण



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पीड़ितों की समस्यायों का त्वरित निस्तारण करने के लिए प्रदेश के सभी थानों पर शनिवार को आयोजित होने वाले समाधान दिवस की हकीकत जानने के उद्देश्य से निकले पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य अचानक जहानागंज थाने पर पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने जहां थाना परिसर से लगायत कार्यालय,सीसीटीएन कार्यालय,मालखाना, बैरक, भोजनालय, हवालात एवं शौचालय का निरीक्षण देखने को मिली कमियों को तत्काल सुधारने का निर्देश दिया।


पुलिस अधीक्षक ने निरीक्षण के दौरान उपस्थित थाना प्रभारी एवं अन्य कर्मचारियों को परिसर में बनीं नालियों व चेंबरों की साफ-सफाई, परिसर में खड़े वाहनों को अपराध शीर्षक वार खड़ा कर नियमानुसार निस्तारण की कार्यवाही सुनिश्चित किए जाने को कहा। एसपी ने थाने की पेयजल व्यवस्था को देखते हुए शौचालय तथा छतों पर उगे अनुपयोगी पौधों को हटाने का निर्देश दिया। उन्होंने भोजनालय की खिड़कियों पर तत्काल जाली लगाने के लिए निर्देश दिए।


 एसपी ने थाना कार्यालय में अभिलेखों का अवलोकन करने के साथ ही जनसुनवाई रजिस्टर को भी खंगाला तथा उसका फीडबैक भी लिया। समाधान दिवस पर जनता की शिकायतों के निस्तारण हेतु संबंधित को मौके पर जाकर शिकायत की तत्काल, निष्पक्ष एवं न्यायोचित जांच कर विधिक निस्तारण करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश देने के उपरांत एसपी वापस लौट गए।

आजमगढ़ फूलपुर गैंगस्टर एक्ट में वांछित अपराधी गिरफ्तार


 आजमगढ़ फूलपुर गैंगस्टर एक्ट में वांछित अपराधी गिरफ्तार 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर कोतवाली पुलिस ने शनिवार की सुबह क्षेत्र के रसूलाबाद गांव में दबिश देकर गैंगस्टर एक्ट में वांछित आरोपी को गिरफ्तार किया है। 


बताते चलें कि गोकशी के मामले में चिन्हित किए गए रसूलाबाद गांव निवासी मुअज्जम पुत्र सुफियान समेत दो लोगों के खिलाफ जिला प्रशासन की संस्तुति पर पुलिस ने दोनों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी। इस कार्रवाई के बाद दोनों फरार चल रहे थे। शनिवार की सुबह पुलिस ने रसूलाबाद गांव में छापेमारी कर अपने घर के बाहर मिले आरोपी मुअज्जम को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

आजमगढ़ गंभीरपुर दहेज हत्यारोपी पति, सास व ससुर गिरफ्तार


 आजमगढ़ गंभीरपुर दहेज हत्यारोपी पति, सास व ससुर गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गंभीरपुर थाना पुलिस ने शनिवार की सुबह क्षेत्र के दयालपुर गांव में दबिश देकर दहेज हत्या के मामले में आरोपित पति,सास व ससुर समेत चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। बताते हैं कि दयालपुर (मिर्जापुर)गांव निवासी राहुल चौहान की पत्नी आरती की गुरुवार की रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।


मिली जानकारी के अनुसार बिटिया के मौत की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे पिता संजय चौहान निवासी ग्राम बेलचौरा थाना सरायलखंसी जिला मऊ ने ससुराल पक्ष के पांच लोगों के खिलाफ दहेज की मांग पूरी न होने पर पुत्री की हत्या का आरोप लगाते हुए गंभीरपुर थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई।


 पुलिस शनिवार की सुबह दयालपुर गांव में जा धमकी। इस दौरान अपने घर पर मिले मृतका के पति राहुल,सास शीला देवी, ससुर मुसाफिर चौहान तथा ननद मोनम चौहान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

लखनऊ आईपीएस अधिकारी को केन्द्र सरकार ने किया बर्खास्त भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप, वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ था वायरल


 लखनऊ आईपीएस अधिकारी को केन्द्र सरकार ने किया बर्खास्त


भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप, वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ था वायरल


लखनऊ महोबा के खनन कारोबारी की मौत के मामले में जेल में बंद आईपीएस मणिलाल पाटीदार को केंद्र सरकार ने बर्खास्त कर दिया है। महोबा के एसपी रहने के दौरान खनन कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी ने उनके विरुद्ध भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाये थे। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर 7 सितंबर 2020 को वायरल हुआ था।


 इसके दो दिन बाद इंद्रकांत त्रिपाठी की संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गई थी। परिजनों की शिकायत पर पाटीदार सहित तीन अन्य के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज किया गया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एसआईटी गठित की थी। हालांकि इसके बाद वर्ष 2014 बैच का आईपीएस मणिलाल पाटीदार फरार हो गया था। वहीं एसआईटी की जांच में तत्कालीन एसपी पाटीदार और अन्य पुलिसकर्मी दोषी पाए थे। 


इस मामले में थानाध्यक्ष देवेन्द्र शुक्ला सहित चार सिपाहियों को बर्खास्त कर दिया गया। दो साल तक फरार रहने के बाद पाटीदार ने 15 अक्टूबर 2022 को लखनऊ की अदालत में आत्मसमर्पण किया था। इससे पहले पाटीदार को गिरफ्तारी पर एक लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था। कोर्ट के आदेश पर राजस्थान में उनकी सम्पत्ति को भी कुर्क किया गया था। उनके खिलाफ विजिलेंस ने भी मुकदमा दर्ज किया था, जिसकी जांच चल रही है। लखनऊ जेल में बंद पाटीदार को बर्खास्त करने की सिफारिश राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से की थी।

मैनपुरी दुल्हन समेत 5 लोगों की बांके से काटकर हत्या अपनी पत्नी और मामी को काटने के बाद आरोपी ने खुद को भी मारी गोली


 मैनपुरी दुल्हन समेत 5 लोगों की बांके से काटकर हत्या


अपनी पत्नी और मामी को काटने के बाद आरोपी ने खुद को भी मारी गोली



उत्तर प्रदेश मैनपुरी के किशनी थाना क्षेत्र के ग्राम अरसारा गोकुलपुर में एक युवक ने अपने ही परिवार के 5 लोगों को बका से काटकर उनकी हत्या कर दी। इतना ही नहीं आरोपी ने खुद भी गोली मार कर आत्महत्या कर ली। 6 लोगों की मौत की खबर मिलते ही इलाके में सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। घटनास्थल पर इधर-उधर शव बिखरे हुए मिले। बताया जा रहा है कि 1 दिन पहले ही हत्यारोपी के छोटे भाई की बारात दुल्हन लेकर लौटकर आई थी। आरोपी ने भाई की हत्या करने के बाद दुल्हन की भी काटकर हत्या कर दी।


घटना ग्राम अरसारा की है। गांव के निवासी 30 वर्षीय शिववीर पुत्र सुभाष यादव ने देर रात इस घटना को अंजाम दिया है। पुलिस की दी जानकारी के मुताबिक बताया गया है शिववीर के छोटे भाई 23 वर्षीय सोनू यादव की बारात इटावा से गंगापुरा गई थी । शुक्रवार को ही बारात वापस लौट कर आई थी। इसके बाद किसी बात को लेकर शुक्रवार की रात शिववीर ने एक-एक कर 5 लोगों की हत्या कर दी। उसने छोटे भाई सोनू, उसकी पत्नी के अलावा छोटे भाई अभिषेक, बहनोई सौरव पुत्र रामकृष्ण यादव निवासी हवेलिया थाना किशनी, फिरोजाबाद से आए दोस्त दीपक की काटकर हत्या कर दी।


आरोपी ने अपनी पत्नी डोली और मामी को भी काट दिया दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है। इस हत्याकांड को अंजाम देने के बाद शिववीर ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घटनास्थल पर लोगों की भारी भीड़ जमा है। पुलिस का कहना है कि अभी हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। कहा जा रहा है कि गंभीर रूप से घायल दो महिलाओं के बयान देने की हालत में आने पर कुछ जानकारी मिल पाएगी। इसके अलावा पुलिस अन्य लोगों से पूछताछ में जुट गई है।

उत्तर प्रदेश बलिया के एसपी सहित 7 आईपीएस का हुआ तबादला


 उत्तर प्रदेश बलिया के एसपी सहित 7 आईपीएस का हुआ तबादला

Friday 23 June 2023

आजमगढ़ गैंगस्टर कोर्ट में हुई सजायाफ्ता कुंटू सिंह की पेशी कड़ी सुरक्षा में कासगंज जेल से लाया गया माफिया


 आजमगढ़ गैंगस्टर कोर्ट में हुई सजायाफ्ता कुंटू सिंह की पेशी


कड़ी सुरक्षा में कासगंज जेल से लाया गया माफिया



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पूर्व विधायक सीपू सिंह की हत्या के मामले में न्यायालय से आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे प्रदेश के नामचीन अपराधियों में शुमार ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू को शुक्रवार को कासगंज जेल से लाकर कड़ी सुरक्षा में जिला न्यायालय के गैंगस्टर कोर्ट नंबर छह में पेश किया गया। चर्चित माफिया की तीन मामलों में पेशी हुई। जिसमें गैंगेस्टर एक्ट के साथ ही एक स्कूल प्रबंधक से रंगदारी मांगने तथा एक अन्य जमीनी विवाद के मामले शामिल हैं। कोर्ट ने न्यायिक अभिरक्षा में उसे रिमांड पर भेजा। 


बताते चलें कि बीते 16 जून को कुंटू सिंह की पत्नी जिसके खिलाफ धोखाधड़ी व जालसाजी के कुल पांच मुकदमे दर्ज हैं उसने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था।


प्रदेश के टॉप टेन गैंगस्टर की लिस्ट में शामिल कुंटू सिंह के खिलाफ की गई कार्रवाई में उसके द्वारा अवैध तरीके से अर्जित की गई कई संपत्तियों को प्रशासन द्वारा कुर्क किया जा चुका है। वर्तमान समय मे वह पूर्व विधायक सर्वेश सिंह उर्फ सीपू हत्याकांड में जिले की एमपी एमएलए कोर्ट द्वारा आजीवन कारावास की सजा सुनाए जाने के बाद सूबे की कासगंज जेल में निरुद्ध है। D-11 गैंग के नाम से चर्चित गैंग के सरगना कुंटू सिंह के खिलाफ 71 से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज बताए गए हैं।

आजमगढ़ राज्यपाल ने किया निर्माणाधीन महाराजा सुहेलदेव राज्य विवि की समीक्षा 11 संकायों के 30 शैक्षणिक संस्थानों में 210 पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी करने का दिया निर्देश प्राइवेट महाविद्यालयों में अध्यापकों की भर्ती के लिए समिति का करें गठन-आनन्दीबेन


 आजमगढ़ राज्यपाल ने किया निर्माणाधीन महाराजा सुहेलदेव राज्य विवि की समीक्षा


11 संकायों के 30 शैक्षणिक संस्थानों में 210 पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी करने का दिया निर्देश


प्राइवेट महाविद्यालयों में अध्यापकों की भर्ती के लिए समिति का करें गठन-आनन्दीबेन


आजमगढ़ राज्यपाल, उत्तर प्रदेश, श्रीमती आनन्दीबेन पटेल ने आज कृषि महाविद्यालय कोटवा आजमगढ़ के सभागार में जनपद में निर्माणाधीन महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय आजमगढ़ की समीक्षा की। राज्यपाल ने वाइस चांसलर को निर्देश दिया कि विश्वविद्यालय में सृजित किये गये 11 संकायों के 30 शैक्षणिक संस्थानों में 210 पदों को भरने के लिए तत्काल नोटिफिकेशन जारी किया जाय। उन्होने कहा कि 15-20 दिन के अन्दर नोटिफिकेशन जारी कर नियुक्ति की प्रक्रिया चालू कर दी जाय और विश्वविद्यालय सत्र 2023-24 चालू करने से पहले अध्यापकों की नियुक्ति हो जानी चाहिए। पूरी प्रक्रिया को योजनाबद्ध तरीके से सम्पन्न कराने के लिए आगे बढ़ें। इसी के साथ ही उन्होने कहा कि प्रतिनियुक्ति पर आने वाले इच्छुक आवेदकों के लिए समाचार पत्रों में विज्ञापन जारी कराया जाय। उन्होने कहा कि शिक्षा को रोजगारपरक बनाने के लिए विशेषज्ञ अध्यापकां के 100 से 150 नये पद सृजित किया जाय। वर्तमान में अप्रसांगिक हो चुके पदों को रद्द कर दिया जाय।


राज्यपाल ने प्राइवेट महाविद्यालयों में अध्यापकों की भर्ती के लिए समिति का गठन करने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि वित्तीय भार से बचने के लिए अन्य प्रान्तों के विशेषज्ञों को कमेटी में न शामिल किया जाय। उन्होने कहा कि विश्वविद्यालय के उपयोग हेतु फर्नीचर एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए जेम पोर्टल पर पंजीकृत विशिष्ट कम्पनियों से उत्पादों को खरीदना सुनिश्चित किया जाय। नये शैक्षणिक सत्र प्रारम्भ होने से पहले छात्रों के बैठने के लिए तैयारी सुनिश्चित कर लें। उन्होने कहा कि जिन फैकल्टियों के शैक्षणिक सत्र को आरम्भ किया जाना है, उनके भवनों के निर्माण को तेजी से पूर्ण कराया जाय। उन्होने कहा कि विश्वविद्यालय कैम्पस के अन्दर सम्पर्क मार्ग, शौचालय, पीने का पानी, पाइपलाइन एवं अन्य मूलभूत सुविधाओं को सत्र आरम्भ होने से पहले पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि 15 जुलाई तक स्नात्कोत्तर (पीजी) भवनों का निर्माण पूर्ण करा लें। कैम्पस के अन्दर इण्टरनेट, पुस्तकालय, फर्नीचर एवं पुस्तकों की टेण्डर प्रक्रिया 25 जुलाई तक पूर्ण करा लें। राज्यपाल महोदया ने विश्वविद्यालय परिसर में निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए 11 केवीए का संयोजन व्यवस्था को पूर्ण करने का निर्देश दिया।


परीक्षा कार्य प्रगति की समीक्षा करते हुए राज्यपाल ने कहा कि परीक्षा में सुधार कार्य प्रारम्भ कर दिया जाय और 20 से 25 दिन के अन्दर कार्य पूर्ण कर लिया जाय। परीक्षा को सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में पूर्ण कराया जाय। सभी कक्षाओं के सीसी टीवी कैमरे चालू होने चाहिए। उन्होने कहा कि अनुपस्थित छात्रों की उत्तर पुस्तिका एवं सप्लिमेंट्री कॉपी को तत्काल विश्वविद्यालय में भेजा जाना सुनिश्चित करें। परीक्षा नियंत्रक निरन्तर मॉनिटरिंग करें और सामुहिक नकल कराने वाले आरोपी परीक्षा केन्द्रों/महाविद्यालयों पर कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करें। नकल में पकड़े गये छात्रों एवं अभिभावकों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करके संदेश दें। शिक्षकों/परीक्षकों का मानदेय आरटीजीएस के माध्यम से तत्काल प्रेषित करें। उन्होने कहा कि ग्रीष्मावकाश में विश्वविद्यालय का संचालन होता रहे तथा अध्यापकों को अवकाश की भी समस्या न हो, इसकी विशेष कार्ययोजना बनायें।


विश्वविद्यालय के शैक्षणिक भवनों के निर्माण कार्यां की समीक्षा करते हुए राज्यपाल ने कहा कि निर्माण कार्यां की गुणवत्ता से किसी भी प्रकार का समझौता न हो। उन्होने इसके निर्माण कार्यों की जांच करने के लिए बीएचयू आईआईटी की कमेटी गठित करने का सुझाव दिया। राज्यपाल ने कहा कि शैक्षणिक भवनों का निर्माण इस प्रकार से किया जाय कि अगले 25 साल तक किसी भी प्रकार की मरम्मत या सुदृढ़ीकरण न कराना पड़े और निर्माण कार्यों में प्रयोग होने वाले मैटेरियल टेण्डर में लिखी हुई शर्तों के अनुसार होनी चाहिए। उन्होने कहा कि विश्वविद्यालय परिसर के अन्दर रहने वाले कर्मचारियों के आवास का निर्माण भी गुणत्तापूर्ण होना चाहिए। उन्होने कहा कि भले ही भवन छोटा हो, लेकिन सुविधाएं अच्छी होनी चाहिए। बैठक से पूर्व राज्यपाल द्वारा ब्लैक पॉटरी व कृषि विज्ञान केंद्र कोटवा द्वारा लगाई गई फलों व सब्जी के स्टॉल तथा आईसीडीएस विभाग द्वारा लगाए गए स्टालों का अवलोकन किया गया। बैठक में वाइस चांसलर पीके शर्मा, अपर मुख्य सचिव राज्यपाल सुधीर एम0बोबड़े, मण्डलायुक्त मनीष चौहान, आईजी अखिलेश कुमार, जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज, पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अनिल कुमार मिश्र, पीडब्ल्यूडी, विद्युत विभाग के अधिकारी एवं अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Thursday 22 June 2023

आजमगढ़ मोहम्मदपुर यूनियन बैंक की शाखा में लगी आग कंप्यूटर सहित अन्य सामान जलकर राख


 आजमगढ़ मोहम्मदपुर यूनियन बैंक की शाखा में लगी आग


कंप्यूटर सहित अन्य सामान जलकर राख


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की शाखा मोहम्मदपुर में शॉर्ट सर्किट से आग लगने के चलते शाखा प्रबंधक का कंप्यूटर सहित मेज पर रखे अन्य सामान जलकर नष्ट हो गए।


जानकारी के मुताबिक मोहम्मदपुर बाजार स्थित यूनियन बैंक की शाखा में सुबह 6:30 बजे बैंक के खिड़की की तरफ से धुआं निकलने लगा जिसको देखकर बाजार वासियों द्वारा पुलिस को 112 नंबर पर सूचना दी गई। आग लगने की सूचना अग्निशमन विभाग के साथ बैंक के कर्मचारियों को दी गई।


 जानकारी पाकर बैंक मैनेजर रवि चौधरी और बैंक के अन्य स्टाफ तत्काल मौके पर पहुंचे और खोलकर देखा तो शाखा प्रबंधक के टेबल पर रखा हुआ कंप्यूटर और अन्य सामान जैसे टेलीफोन और पंखा जलकर खाक हो गया। घटना का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। शाखा प्रबंधक ने बताया कि घटना के बाबत बैंक के उच्च अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है।

मुरादाबाद आपत्तिजनक हालत में मिला एंटी रोमियो स्क्वाड में तैनात सिपाही एसएसपी ने सीओ कोतवाली को जांच कर कार्रवाई के दिए आदेश


 मुरादाबाद आपत्तिजनक हालत में मिला एंटी रोमियो स्क्वाड में तैनात सिपाही


एसएसपी ने सीओ कोतवाली को जांच कर कार्रवाई के दिए आदेश


उत्तर प्रदेश मुरादाबाद बेटियों की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वाड का गठन किया गया था, लेकिन इसी टीम के सदस्य पर एक किशोरी के साथ आपत्तिजनक हालत में पकड़े जाने के आरोप लगे हैं। किशोरी की मां ने आरोप लगाए हैं कि जब उनके बेटे ने सिपाही को बहन के साथ पकड़ लिया तो सिपाही ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। थाने में शिकायत करने पर आरोपी ने फर्जी मामले में जेल भेजने की धमकी दी। बुधवार को पीड़िता की मां ने एसएसपी के सामने पेश होकर शिकायत की। इस मामले में एसएसपी ने सीओ कोतवाली को जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।


सिविल लाइंस थाना क्षेत्र निवासी पति-पत्नी खाने का ठेला लगाते हैं। आरोप है कि मुजफ्फरनगर जनपद निवासी सिपाही सिविल लाइंस थाना क्षेत्र की एंटी रोमियो स्क्वाड में तैनात है। सिपाही ठेले पर खाना खाने के लिए आता था। जान पहचान होने पर ठेले वाले ने सिपाही को अपने रिश्तेदार के घर किराए पर कमरा दिया। इसी दौरान सिपाही ठेला संचालक की बेटी से बातचीत करने लगा।


आरोप है कि कुछ दिन पहले बेटी का माता-पिता से विवाद हो गया था। इसके बाद वह गुस्सा होकर अपनी बुआ के घर चली गई, जहां सिपाही किराए पर रह रहा था। देर रात तक जब बेटी घर नहीं लौटी तो उसका भाई खोजते हुए बुआ के घर पहुंचा। वहां सिपाही और बहन आपत्तिजनक अवस्था में मिले।


आरोप है कि विरोध करने पर सिपाही ने धारदार हथियार से नाबालिग के सिर पर वार कर दिया, जिससे वह घायल होकर गिर पड़ा। पर‍िजन पहुंचे तो सिपाही ने उनके साथ भी मारपीट की। पिता जब थाने में शिकायत करने पहुंचा तो आरोपी सिपाही ने फर्जी मामले में जेल भेजने की धमकी दी।


वहीं, किशोरी का कहना है कि मेरे पिता मुझे मारते पीटते थे। सिपाही ने मुझे बचाया था। मेरी मां ने शिकायत की है, जबकि मेरे माता-पिता का तलाक हो चुका है। सीओ कोतवाली देश दीपक सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

गाजियाबाद युवती के साथ बर्बरता का नंगा नाच हत्या के बाद खून साफ करके भागे आरोपी


 गाजियाबाद युवती के साथ बर्बरता का नंगा नाच


हत्या के बाद खून साफ करके भागे आरोपी


उत्तर प्रदेश गाजियाबाद में ज्वेलरी चोरी के शक में युवती की पीट-पीटकर हत्या करने वालों ने बर्बरता का नंगा नाच खेला। आरोपी उसे तब तक लोहे की रॉड और डंडों से मारते रहे, जब तक मौत नहीं हो गई। युवती बार-बार चोरी न करने की दुहाई देती रही, लेकिन आरोपियों का दिल नहीं पसीजा।


हत्या के बाद आरोपियों ने सुबूत नष्ट करने के लिए मृतका के कपड़े बदले, खून साफ किया और चोरी हुए जेवरात ढूंढने के लिए करीब पौने 200 किलोमीटर दूर उसके घर सहारनपुर पहुंच गए लेकिन वहां भी कुछ नहीं मिला। फिलहाल मुख्य आरोपियों सहित आठ लोग पुलिस कस्टडी में हैं। उनसे पूछताछ चल रही है।


गाजियाबाद में क्रॉसिंग रिपब्लिक थाना क्षेत्र में सिद्धार्थ विहार है। यहां के बागूवाला इलाके में रहने वाला रमेश अंबाला (पंजाब) में कपड़ों की फेरी लगाता है। करीब 15 साल पहले उसकी शादी मुस्लिम युवती हिना निवासी सहारनपुर से हुई थी। रमेश के बेटे का 19 जून को बर्थडे था। इस पार्टी में हिना के परिवार से भी लोग आए हुए थे। इस पार्टी में हिना का भाई शाहरुख, भाभी सानिया और सानिया की बहन समीना (23 वर्ष) भी सहारनपुर की इंद्रापुर कॉलोनी से आए थे। पार्टी धूमधाम से हुई और सब अपने-अपने घरों को चले गए।

20 जून की सुबह रमेश को पता चला कि घर से करीब 5 लाख रुपए की ज्वेलरी गायब है। उन्होंने चोरी का शक समीना पर जताया। 20 जून की सुबह हिना ने समीना को फोन करके धोखे से गाजियाबाद बुला लिया और खोये हुए जेवरातों के बारे में पूछताछ शुरू कर दी। चोरी न कुबूलने पर उसकी इतनी पिटाई की गई कि मौत हो गई।


मृतका समीना की बहन सानिया ने इस मामले में रमेश, पत्नी हिना, पुत्र सनी, दोस्त हिमांशु सहित अन्य रिश्तेदार नौशाद, माजिद, ईशान, रुखसार के खिलाफ हत्या का केस थाना क्रॉसिंग रिपब्लिक में दर्ज कराया है। पुलिस ने सभी आठ आरोपीयो को कस्टडी में ले लिए हैं। देर रात तक इनसे पूछताछ चल रही है। शुरुआती पूछताछ में आरोपियों ने बताया है कि मारपीट के दौरान सिर में डंडा लगने से समीना बेहोश होकर गिर पड़ी और मौत हो गई।

Wednesday 21 June 2023

बिजनौर जेल में प्रेमी से मिलने पहुंची प्रेमिका, पुलिस ने दबोचा उसी ने दुष्कर्म के झूठे आरोप में भिजवाया था जेल


 बिजनौर जेल में प्रेमी से मिलने पहुंची प्रेमिका, पुलिस ने दबोचा


उसी ने दुष्कर्म के झूठे आरोप में भिजवाया था जेल


उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक प्रेमिका अपने प्रेमी से जेल में मिलने फर्जी आईडी के साथ पहुंच गई। जानकारी होने पर पुलिस ने युवती को पकड़कर उसका चालान कर दिया। वहीं प्रेमी की मां के मुताबिक चार महीने पहले प्रेमिका ने ही युवक पर दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। नजीबाबाद थाना क्षेत्र के मोहल्ला सेवाराम के रहने वाला अनिकेत चार महीने से दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद है। सोमवार की दोपहर अनिकेत की मां समेत अन्य लोगों ने जेल में अनिकेत से मिलने पहुंची एक युवती को फर्जी आईडी के साथ पकड़ लिया और जमकर हंगामा किया। परिजनों का आरोप था कि युवती जेल में युवक से मिलने आई थी। उसी ने दुष्कर्म के झूठे आरोप में जेल भिजवाया था।


जानकारी होने पर पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने लेकर आई। जहां अनिकेत की मां ने लड़की पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। वहीं पुलिस ने युवती का चालान करते हुए कोर्ट में पेश किया। इस मामले में प्रभारी निरीक्षक जीत सिंह ने बताया कि युवती के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। जिसके बाद उसे संबंधित धाराओं में चालान कर कोर्ट में पेश किया गया।

सुल्तानपुर जिला कारागार में 2 कैदियों ने फांसी लगाकर जान दी घटना से हड़कंप, अफसरों ने फोन किया बंद, फारेंसिक व डॉग स्क्वाएड टीम पहुंची


 सुल्तानपुर जिला कारागार में 2 कैदियों ने फांसी लगाकर जान दी


घटना से हड़कंप, अफसरों ने फोन किया बंद, फारेंसिक व डॉग स्क्वाएड टीम पहुंची


उत्तर प्रदेश सुल्तानपुर जिला कारागार में हत्या के मामले में जेल में बंद दो कैदियों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इतनी बड़ी घटना के बाद हड़कंप मचा हुआ है। सूचना मिलने पर जिलाधिकारी जसजीत कौर व एसपी सोमेन वर्मा ने घटनास्थल का जायजा लिया। 


फारेंसिक व डॉग स्क्वाएड की सहायता से सभी पहलुओं को खंगाला जा रहा है। कोतवाली नगर के गभड़िया के पास जिला कारागार स्थित है। बुधवार दोपहर जेल में दो कैदियों की संदिग्ध हालत में मौत के बाद सनसनी फैल गई। बैरक में मौजूद अन्य कैदियों ने मामले की सूचना अधिकारियों को दी। सूचना के बाद जेल के विभागीय अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने मामले की जांच की। घटना के बाद से जेल अधीक्षक का फोन बंद है।


 जिन दो कैदियों की जेल में मौत हुई है। उनकी पहचान अमेठी जिले के जामो थाना क्षेत्र निवासी करिया पासी व मनोज के रूप में हुई है। उधर, नगर कोतवाल राम आशीष उपाध्याय ने शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

आजमगढ़ आईपीएस अमरिंदर सिंह को मिला थाना तहबरपुर का चार्जभार


 आजमगढ़ आईपीएस अमरिंदर सिंह को मिला थाना तहबरपुर का चार्जभार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा अमरिंदर सिंह (आईपीएस-परिवीक्षाधीन) को तात्कालिक प्रभाव से थाना तहबरपुर का चार्जभार सौपा गया तथा तात्कालिक थानाध्यक्ष तहबरपुर राजेन्द्र प्रसाद मिश्र को थाना तहबरपुर पर वरिष्ठ उपनिरीक्षक के पद पर नियुक्त किया गया।

कौशांबी एसपी पर छेड़खानी के आरोप में नया मोड महिला बयान से पलटी, अब यह बताया


 कौशांबी एसपी पर छेड़खानी के आरोप में नया मोड


महिला बयान से पलटी, अब यह बताया


उत्तर प्रदेश कौशांबी के एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव के खिलाफ छेड़खानी के मामले में नया मोड़ आ गया है। उन पर छेड़खानी का आरोप लगाने वाली महिला बयान से पलट गई है। महिला ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि उससे गलती हो गई है। एसपी साहब की पत्नी ने डांटकर उसे निकाल दिया था। इससे नाराज होकर उसने छेड़खानी का झूठा आरोप लगाया था। एसपी की कोई गलती नहीं है।


 एसपी के खिलाफ सोमवार को सोशल मीडिया में वीडियो वायरल हुआ। इसमें एसपी आवास में काम कर रही महिला ने शराब के नशे में एसपी पर छेड़खानी करने का आरोप लगाया था। गंभीर आरोप लगते ही शासन स्तर पर हड़कंप मच गया। देर रात डीजीपी के निर्देश पर जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित की गई। टीम में आईजी चंद्रप्रकाश प्रयागराज आईजी रेंज, आईपीएस विभा शुक्ला, एसपी चित्रकूट, आईएएस ईशा प्रिया सीडीओ प्रतापगढ़ शामिल किए गए। टीम के अध्यक्ष आईजी चंद्रप्रकाश को बनाया गया।


 अभी जांच शुरू होती इससे पहले ही मामले में नया मोड़ आ गया। मंगलवार की सुबह पीड़िता अपने बयान से पलट गई। उसने पुलिस लाइन में प्रेस कांफ्रेस में कहा कि उससे गलती हो गई है। प्लेट टूटने पर एसपी साहब की पत्नी ने डांटकर उसको निकाल दिया था। इससे नाराज होकर उसने छेड़खानी का झूठा आरोप लगाया था। एसपी साहब की कोई गलती नहीं है।

आजमगढ़ में 19 घंटे में 19 मौतें मौत का कारण संभवत, हीटस्ट्रोक, अधिकांश लोग तेज बुखार से थे पीड़ित


 आजमगढ़ में 19 घंटे में 19 मौतें


मौत का कारण संभवत, हीटस्ट्रोक, अधिकांश लोग तेज बुखार से थे पीड़ित


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ हीट स्ट्रोक का कहर पूर्वी यूपी में लगातार जारी है। बलिया के बाद अब पड़ोसी जिले आजमगढ़ के मंडलीय अस्पताल में हर घंटे मौत हो रही हैं। मंगलवार शाम से बुधवार दोपहर तक 19 घंटे के भीतर 19 मरीजों की मौत हो गई है। इनमें 11 लोगों को इलाज के लिए वार्डों में भर्ती कराया गया था। मौतों का कारण हीटस्ट्रोक बताया जा रहा था। अधिकांश लोग तेज बुखार से पीड़ित थे। आठ लोगों ने अस्पताल की इमरजेंसी तक पहुंचकर दम तोड़ दिया। अस्पताल में हीटस्ट्रोक की चपेट में आने वाले दस मरीजों का उपचार किया जा रहा है। उधर, रानी की सराय में एमबीए के छात्र ने हीटस्ट्रोक की चपेट में आकर दम तोड़ दिया। 


अस्पताल में मंगलवार की शाम सात बजे से मौतों का सिलसिला शुरू हुआ। इसके बाद करीब हर घंटे एक-एक मौत होती चली गई। सबसे अधिक चार मौतें पुरुष मेडिकल वार्ड में हुईं। इस वार्ड में हीटस्ट्रोक से पीड़ित सुरेश राय निवासी मतौलीपुर थाना सिधारी, शंकर प्रजापति निवासी हाफिजपुर थाना कोतवाली, इतरज हुसैन निवासी मुबाकरकपुर व एक अज्ञात को भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान सबने दम तोड़ दिया। वहीं महिला मेडिकल वार्ड में भर्ती तीन महिलाओं की भी जान चली गई। मृतकों में बच्ची देवी निवासी कोठिया थाना घोसी जनपद मऊ, भागीरथी देवी निवासी बहेरा थाना अहरौला, पकल्ली देवी निवासी पांती खुर्द थाना बिलरियागंज शामिल हैं।


 आईसीयू वार्ड में भर्ती स्वाती निवासी रेयांव थाना दोहरीघाट, जनपद मऊ, अब्दुल अजीज निवासी मनचोभा थाना नगर कोतवाली व हीरा यादव निवासी सेखपुरा थाना नगर कोतवाली की मौत हो गई। इसी तरह ट्रामा सेंटर में भर्ती बाबूलाल निवासी जयराजपुर थाना बिलरियागंज ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। सभी मौतें सोमवार की शाम छह बजे से मंगलवार की सुबह आठ बजे के बीच हुईं। इसके अलावा मंगलवार सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक हीटस्ट्रोक से पीड़ित करीब आठ लोग अस्पताल की इमरजेंसी में पहुंचे, जिन्हें जांच के बाद डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इनका अस्पताल में कोई रिकार्ड नहीं है। 


अस्पताल से हीटस्ट्रोक से पीड़ित आठ लोगों का इलाज चल रहा है। इनमें महिला मेडिकल वार्ड में भर्ती सोनमती निवासी पिपरहा थाना बिलरियागंज व शनिचरा देवी निवासी सम्मोपुर थाना रानी की सराय की हालत गंभीर बनी हुई है। इमरजेंसी में डॉक्टर अनिल कुमार मौर्य ने बताया कि रात में हीटस्ट्रोक से पीड़ित 11 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही इमरजेंसी में करीब आठ लोग ऐसे आए, जिनकी मौत हो चुकी थी। परिजन उनका शव लेकर चले गए। एसआईसी डॉक्टर रीता दुबे के अनुसार हीटस्ट्रोक से पीड़ित लोगों की मौतें हुई हैं। कुछ लोगों को परिजन निजी अस्पतालों से हालत गंभीर होने पर लेकर आए थे। मरीजों का बेहतर इलाज किया जा रहा है।