Monday 1 May 2023

आजमगढ़ सीएम योगी की जनसभा को लेकर प्रशासन अलर्ट भाजपा नेताओं ने अधिकारियों के साथ प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा


 आजमगढ़ सीएम योगी की जनसभा को लेकर प्रशासन अलर्ट


भाजपा नेताओं ने अधिकारियों के साथ प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा


आजमगढ़/बलिया उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव को लेकर पूर्वांचल में सियासी घमासान चरम पर है। निकाय चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरी बागडोर खुद थाम ली है। सीएम योगी तीन मई को आजमगढ़, मऊ और बलिया में जनसभा को संबोधित कर चुनावी पारा गर्म करेंगे। सीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर दोनों ही जिलों में प्रशासन अलर्ट मोड में है। आजमगढ़ में सोमवार को भाजपा नेताओं ने अधिकारियों के साथ प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। सीएम योगी तीन मई को आजमगढ़ के आराजीबाग क्षेत्र स्थित एसकेपी इंटर कॉलेज के मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले वह बलिया और मऊ में जनसभा को संबोधित करेंगे। 


सीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष ध्रुव सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अखिलेश मिश्रा गुड्डू सहित पार्टी के पदाधिकारी सोमवार को एसकेपी इंटर कॉलेज पहुंचे। इस दौरान प्रशिक्षु आईपीएस अमरिंदर सिंह, एसपी सिटी शैलेंद्र लाल, सिओ सिटी गौरव शर्मा आदि भी मौजूद रहे। कार्यक्रम स्थल पर की जाने वाली तैयारियों की रूपरेखा बनाई गई


बलिया नगर पालिका का चुनाव मतदान की तारीख करीब आते-आते दिलचस्प होता जा रहा है। अभी तक कैडर वोट और जातीय समीकरणों के सहारे चुनावी वैतरणी पार करने की कोशिश में लगे प्रत्याशियों की लड़ाई में अब सीएम योगी आदित्यनाथ की एंट्री हो गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को बलिया के एससी कॉलेज के ग्राउंड में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा करेंगे। रैली को सफल बनाने के लिए भाजपा पदाधिकारियों ने ताकत झोंक दी है। 


सोमवार को नगर भाजपा विधायक एवं सूबे के परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने जनसभा मैदान का निरीक्षण किया। मंच, पार्किंग और सुरक्षा आदि को लेकर रणनीति बनाई गई। प्रशासन को अभी सीएम का मिनट टू मिनट कार्यक्रम नहीं मिला है। फिर भी पुलिस और प्रशासनिक अमला सक्रिय हो गया है। भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू ने बताया कि सीएम योगी की जनसभा को लेकर मुकम्मल तैयारी की जा रही है। जनसभा में भाजपा के सभी प्रत्याशियों को बुलाया गया है।


 बलिया नगर पालिका में हर दिन एक अलग सियासी तस्वीर नजर आ रही है। नगर विधानसभा के बाद भाजपा एक लंबे अर्से के बाद इस सीट पर काबिज होने का ख्वाब संजोए बैठी है। इस सीट से अब से पहले भाजपा के सिर्फ हरेराम चौधरी ही यहां से कमल खिला सके हैं। पिछले निकाय चुनाव में यहां से भाजपा प्रत्याशी तीसरे नंबर पर थे। नगर विधानसभा पर काबिज होने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह है। शहर सीट के लिए भाजपा प्रत्याशी संत कुमार उर्फ मिठाई लाल को सपा से लक्ष्मण गुप्ता टक्कर दे रहे हैं। उनका परिवार दो बार इस सीट पर काबिज रह चुका है। वहीं सपा के बागी उम्मीदवार संजय उपाध्याय लड़ाई को त्रिकोणीय बना रहे हैं। वो भी इस सीट पर दो बार काबिज रह चुके हैं। बसपा से सपा से बागी होकर चुनाव लड़ रहे निषिद्ध श्रीवास्तव भी जोर लगा रहे हैं।

No comments:

Post a Comment