Friday 28 April 2023

आजमगढ़ सरायमीर कमरुन निसां पब्लिक स्कूल कंवरा गहनी में कार्यक्रम के तहत छात्र छत्राओं को दिया गया मेडल।


 आजमगढ़ सरायमीर कमरुन निसां पब्लिक स्कूल कंवरा गहनी में कार्यक्रम के तहत छात्र छत्राओं को दिया गया मेडल।



उत्तर प्रदेश आज़मगढ़ सरायमीर कमरुन निसां पब्लिक स्कूल कंवरा गहनी आज़मगढ़ में हुए कार्यक्रम मे छात्र छत्राओं को मेडल व रेजल्ट  मुख्य अतिथि  मोहम्मद आसिम अलीग०जियोलोजिस्ट कोवैत के हाथों दिया गया। अपने सम्बोधन मे ने श्री आसिम ने कहा कि शिक्षकों की जिम्मेदारियों पर प्रकाश डालते हुऐ कहा कि टीचरो को बच्चों के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का बोध होना चाहिए तभी इनके जीवन मे निखार आसकता है। अध्यापक की तुलना मिट्टी का बर्तन बनाने वाले  कुम्हार से की।


इस अवसर पर कार्यक्रम के अध्यक्षता कर रहे डाक्टर सादात सुहेल अलीग०ने कहा कि शिक्षा व उनकी देख रेख कर उनके भविष्य को निखारा जा सकता है यह देश धरोहर है। यह बच्चे छोटे पौधे की तरह है इसमे माता पिता शिक्षकगण, और परिवेश से इन्हे बड़े फलदार बृक्ष के रुप संवारा जा सकता है।


डाक्टर सैफुल्लाह असगर इस्लाही ने कहा कि शिक्षा के सहारे.ही सभ्य समाज की स्थापना की जा सकती है। शिक्षा इंसान की रीढ़ की हड्डी के भांति है। रीढ़ की हड्डी के बिना इंसान अपाहिज हो जाता है ठीक उसी प्रकार बिना शिक्षा के जीवन का है।


अन्त में स्कूल के संस्थापक डाक्टर फीरोज़ तलअत अलीग०ने आये हुऐ मेहामानो के प्रति आभार ब्यक्त किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ  स्कूल के छात्र मोहम्मद सिद्दीक की तेलावते कुरआन पाक से की गयी।


 इस कार्यक्रम मे शाह आलम शेरवानी,अबुलबशर आज़मी,मो०यासिर, डा०शाहआलम,सहित शिक्षकगण,बच्चो के माता पिता गांव सहित पास पडोस के लोगो ने भाग लिया। मेडल पाकर छात्र छत्राऐं काफी प्रसन्न दिखे।



आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आज़मी की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment