Thursday 6 April 2023

प्रयागराज राजूपाल हत्याकांड, फरार चल रहे एक लाख का इनामी अब्दुल कवि का लखनऊ सीबीआई कोर्ट में आत्म समर्पण


 प्रयागराज राजूपाल हत्याकांड, फरार चल रहे एक लाख का इनामी अब्दुल कवि का लखनऊ सीबीआई कोर्ट में आत्म समर्पण


लखनऊ प्रयागराज के विधायक राजू पाल हत्याकांड मामले में फरार चल रहे एक लाख के इनामी बदमाश अब्दुल कवि ने बुधवार को कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। प्रदूषण व सीबीआई की विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट यशा शर्मा ने आरोपी अब्दुल कवि को हिरासत में लेकर 7 अप्रैल तक जेल भेज दिया गया है। तय तारीख पर कोर्ट, अब्दुल कवि के मामले को सुनवाई के लिए सत्र न्यायालय भेजेगी। इस मामले में बीते लंबे समय से वांछित चल रहे अब्दुल कवि की ओर से आत्मसमर्पण की अर्जी दी गई थी। इसमें कहा गया कि वह कानून का पालन करने वाला व्यक्ति है। उसे पता चला है कि वह इस मामले में वांछित है। इसलिए वह कोर्ट के समक्ष पेश होने के लिए आत्मसमर्पण करने आया है।


 कोर्ट ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में लेने का आदेश देते हुए आरोपी को अभियोजन प्रपत्रों की नकल देने को कहा। उसे इस मामले में अतीक अहमद व अशरफ समेत अन्य आरोपियों के साथ सुनवाई के लिए सत्र न्यायालय भेजा जाएगा। 25 जनवरी, 2005 को इलाहाबाद पश्चिमी से बसपा विधायक रहे राजू पाल की हत्या कर दी गई थी। मृतक की पत्नी पूजा पाल ने इस मामले में थाना धुमनगंज में हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराते हुए अतीक व उसके भाई अशरफ खालिद आदिम को नामजद किया था। अप्रैल 2005 में पुलिस ने इस हत्याकांड की विवेचना के बाद अतीक व अशरफ समेत कुल 11 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था।


 वहीं दूसरी तरफ राजू पाल हत्याकांड की सुनवाई कर रही सीबीआई की विशेष कोर्ट में गवाह मंगल पाल की गवाही बुधवार को पूरी हो गई। कोर्ट ने अगले गवाह की गवाही दर्ज करने के लिए 13 अप्रैल की तारीख तय की है।

No comments:

Post a Comment