Thursday 13 April 2023

आजमगढ़ मेहनगर स्थगन आदेश के बावजूद हो रही पेड़ों की कटाई थाना पुलिस और एसडीएम को अपने प्रभाव में रखने का पीड़ित ने लगाया आरोप


 आजमगढ़ मेहनगर स्थगन आदेश के बावजूद हो रही पेड़ों की कटाई


थाना पुलिस और एसडीएम को अपने प्रभाव में रखने का पीड़ित ने लगाया आरोप


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मेंहनगर तहसील के कूढ़ापार गांव निवासी ने डीएम को पत्रक सौंपकर उच्च न्यायालय के स्थगन आदेश के बावजूद भीटे के खाते की जमीन पर स्थित पेड़ों की हो रही कटाई को निर्णय आने तक रोकवाने की मांग किया है।


जिलाधिकारी को सौंपे गए ज्ञापन में रामायन यादव एडवोकेट पुत्र रामनाथ ने बताया है कि मेंहनगर तहसील के कूढ़ापर मौजा के आराजी संख्या 227 जिसका रकबा 674 एयर जो कि भीटा के नाम से दर्ज है। उक्त जमीन पर गांव के ही एक दबंग की नजर ठीक नहीं थी। जिसे हड़पने के लिए उसने फर्जी तरीके से उक्त भूमि पर वृक्षारोपण करा लिया और अब उसकी कटाई कराया जा रहा है जबकि इसको लेकर 20441/2017 में उच्च न्यायालय में मामला लंबित है और स्थगन आदेश पारित किया गया है। पीड़ित का आरोप है कि दबंग, जालसाज ने थाना पुलिस और एसडीएम मेंहनगर को अपने प्रभाव में लेकर बगैर किसी अनुमति के ही व्यक्तिगत हित में उक्त पेड़ों की खुलेआम कटाई कराई जा रही है। 


पीड़ित रामायन यादव का आरोप है कि मामले को लेकर प्रशासन अनसुना कर रहा है वही वन अधिकारी भी मौन साधे हुए है। जिससे सार्वजनिक सम्पत्ति की क्षति पहुंच रही है। पीड़ित ने डीएम को पत्रक सौंपकर उक्त पेड़ों की कटाई को रोकवाने और कटाई कर रहे दबंगों के खिलाफ कार्यवाही की मांग करते हुए निर्णय आने तक स्थगन आदेश का अनुपालन कराने की मांग किया है।

No comments:

Post a Comment