Monday 10 April 2023

आजमगढ़ फूलपुर स्टेशन मास्टर की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा वॉकी टॉकी से सूचना देकर रुकवाई साबरमती एक्सप्रेस ट्रैक के बीच ट्रैक्टर ट्राली छोड़कर चला गया था ड्राइवर


 आजमगढ़ फूलपुर स्टेशन मास्टर की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा


वॉकी टॉकी से सूचना देकर रुकवाई साबरमती एक्सप्रेस


ट्रैक के बीच ट्रैक्टर ट्राली छोड़कर चला गया था ड्राइवर


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के फूलपुर स्थित खुरासन रोड रेलवे स्टेशन के पास 58/सी रेलवे फाटक पर ट्रैक के बीच ट्रैक्टर ट्रॉली खड़ी करके ड्राइवर कहीं चला गया। स्टेशन मास्टर ने सूझ बूझ का परिचय देते हुए साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया और बड़ा हादसा होने से बच गया। जबकि साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन दो घण्टे लेट चल रही थी।


घटनाक्रम के अनुसार खुरासन रोड स्टेशन के पास क्रॉसिंग नंबर 58/सी से एक ट्रैक्टर ईंट लेकर निकल रहा था, जैसे ही ट्रैक के बीच पहुंचा तो चालक वहीं पर ट्रैक्टर को रोक कर बगल में कहीं चला गया। इसी दौरान अहमदाबाद-दरभंगा साबरमती (19165) ने दीदारगंज स्टेशन को छोड़ दिया।


साबरमती ट्रेन अपने निर्धारित समय से लगभग दो घंटा विलम्ब से चल रही थी। खुरासन रोड स्टेशन मास्टर ने गेट मैन को फाटक बंद करने का संदेश दिया। तब तक साबरमती आउटर सिगनल पर आ चुकी थी।


स्टेशन मास्टर द्वारा साबरमती के ड्राइवर को सूचना देकर ट्रेन को रोकना पड़ा। इसके बाद ट्रैक्टर चालक को बुलाकर ट्रैक्टर को हटवाया गया। इस दौरान साबरमती पांच मिनट तक आउटर पर रुकी रही। ट्रैक्टर को हटाने के बाद ट्रेन वहां से गुजरी।

खुरासन रोड स्टेशन प्रभारी विनय मिश्रा ने बताया कि ड्राइवर ट्रैक्टर छोड़कर कहीं चला गया था। जिसकी सूचना कंट्रोल को दे दी गई। ट्रेन को बीच में रोककर ट्रैक्टर को हटवाया गया तब जाकर ट्रेन वहां से गुजरी। स्टेशन मास्टर बिनय मिश्रा की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

No comments:

Post a Comment