Tuesday 25 April 2023

आजमगढ़ इंटरमीडिएट और हाईस्कूल में जनपद के इन छात्रों ने यूपी की टॉपटेन सूची में बनाई जगह


 आजमगढ़ इंटरमीडिएट और हाईस्कूल में जनपद के इन छात्रों ने यूपी की टॉपटेन सूची में बनाई जगह


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश प्रयागराज द्वारा संचालित यूपी बोर्ड के परीक्षा परिणामों की घोषणा मंगलवार को कर दी गई। परीक्षा परिणामों में अगर यूपी के टाप टेन की सूची पर नजर डाले तो इंटरमीडिएट की परीक्षा में जहां तीन विद्यार्थियों ने इस सूची में जगह बनाई, वहीं हाईस्कूल में यूपी की लिस्ट में जिले में छह विद्यार्थियों को जगह मिली है। जिसमें तीन छात्राएं शामिल हैं।


 यूपी बोर्ड के परीक्षा परिणामों में यूपी टॉपटेन की सूची में जनपद में अमजद अली इंटर कालेज मुहम्मदपुर के छात्र इबाद अली ने 96.60 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश में पांचवां स्थान हासिल किया है। जब कि शिब्ली नेशनल इंटर कालेज के छात्र आकाश मौर्य और एसएस बालिका हायर सेकेंड्री स्कूल की छात्रा रोशनी पाल ने प्रदेश में 10वां स्थान हासिल किया है।


वहीं हाई स्कूल की परीक्षा में जनपद के छह छात्र व छात्राओं को टॉपटेन की सूची में जगह मिली है। जिसमें किसान बालिका इंटर कालेज एकडंगी कोयलसा की छात्रा मुस्कान भारती ने 97.33 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश में पांचवां स्थान हासिल किया है। जबकि शहर से सटे चंद्र शेखर स्मारक हायर सेकेंड्री स्कूल की छात्रा संजीवनी गुप्ता ने 97 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश में सातवां स्थान हासिल किया है।


 वहीं नौवें स्थान मां संतराजी देवी मेमोरियल इण्टर मीडिएट कालेज बड़ी कोरौली (सडवाहा) मिर्जापुर आजमगढ़ के छात्र आदर्श यादव ने 96.67 प्रतिशत अंक हासिल किया है। 



जब कि एस0आर0के0 इंटर कालेज अंबारी की छात्रा खुशी यादव, चिल्ड्रेन पब्लिक इंटर कालेज देवगांव के छात्र अजय यादव और तुलसी इंटर कालेज मखनहां के छात्र चंद्रेश यादव ने एक समान 96.50 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में 10वां स्थान हासिल किया है।

No comments:

Post a Comment