Saturday 15 April 2023

आजमगढ़ कप्तानगंज आग में गृहस्थी संग जल गया बेटी की शादी का सामान 25 जून को होनी है शादी, मातम में बदली परिवार की खुशियां


 आजमगढ़ कप्तानगंज आग में गृहस्थी संग जल गया बेटी की शादी का सामान


25 जून को होनी है शादी, मातम में बदली परिवार की खुशियां


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के नेवादा गांव में शुक्रवार को संदिग्ध कारणों से आवासीय मड़ई में आग लग गई। जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक गृहस्थी संग बेटी की शादी के लिए रखे सामान जलकर नष्ट हो गए। शादी 25 जून को तय थी। आग की घटना के कारण परिवार में शादी का खुशियां मातम में बदल गईं।


 कप्तानगंज थाना क्षेत्र के नेवादा गांव निवासी महातम विश्वकर्मा पुत्र स्व0 विफू विश्वकर्मा के आवासीय मकान व मड़ई में शुक्रवार सुबह अचानक आग लग गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। परिवार के सदस्यों ने बाहर निकलकर जान बचाई।


ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड को सूचित करते हुए आग पर पानी डालना शुरू किया। जब तक ग्रामीण और फायर बिग्रेड की गाड़ी ने आग बुझाई तब तक घर में रखा शादी का सामान जलकर राख हो गया। गनीमत रही कि सिलिंडर में आग नहीं लगी। घर में रखा अनाज भी जलकर राख हो गया। महातम की बेटी की शादी 25 जून को तय है। इसको लेकर परिवार में खुशी का माहौल था। परिवार के लोगों ने शादी के लिए सिलाई मशीन, पंखा, सोफा, कुर्सी, बेड, बक्सा, रजाई, गद्दा, राशन, 75 हजार रुपए नकद के साथ 35 हजार रुपये चावल की बिक्री का रखा था। इसके अलावा 40 हजार रुपये मित्रों और रिश्तेदारों से जमा कर रखा था। अगलगी की इस घटना में सब कुछ जलकर राख हो गया। 


आग लगने का कारण साफ नहीं है। अगलगी की इस घटना के बाद परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है। उनकी समझ में नहीं आ रहा है कि वह किस प्रकार बिटिया के हाथ पीला करेंगे।

No comments:

Post a Comment