Sunday 30 April 2023

आजमगढ़ मुबारकपुर असलहे के साथ धराया टॉप टेन अपराधी


 आजमगढ़ मुबारकपुर असलहे के साथ धराया टॉप टेन अपराधी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाने की पुलिस ने रविवार की सुबह क्षेत्र के भटौरा फखरुद्दीनपुर हाईवे अंडरपास पुल के नीचे टॉप टेन हिस्ट्रीशीटर को असलहे के साथ धर दबोचा।


बताते हैं कि रविवार की सुबह मुबारकपुर थाने के सठियांव चौकी प्रभारी रामकृष्ण सिंह एवं लोहरा चौकी प्रभारी अखिलेश कुमार चौबे सठियांव टोल प्लाजा के पास मौजूद थे। इसी दौरान उन्हें जरिए मुखबीर सूचना मिली की भटौरा फखरुद्दीनपुर अंडरपास के समीप एक टॉप टेन हिस्ट्रीशीटर असलहे के साथ मौजूद है। 


पुलिस तत्काल सक्रिय हुई और बताए गए स्थान पर दबिश देकर मुखबीर द्वारा बताई गई हुलिया के आधार पर वहां मौजूद युवक को अपनी गिरफ्त में ले लिया तलाशी के दौरान पुलिस ने उसके कब्जे से 12 बोर तमंचा व कारतूस बरामद किया है पकड़ा गया मृत्युंजय यादव पुत्र कोमल यादव क्षेत्र के खुझिया गांव का निवासी बताया गया है।


 पुलिस के अनुसार पकड़े गए अपराधी के खिलाफ हत्या व जानलेवा हमला समेत लगभग डेढ़ दर्जन संगीन मामले दर्ज हैं।

आजमगढ़ शिव मंदिर घोरठ में हुई महाआरती


 आजमगढ़ शिव मंदिर घोरठ में हुई महाआरती 


उत्तर प्रदेश आज़मगढ़ के घोरठ में प्राचीन शिव मंदिर पर श्री दीनानाथ परमार्थ सेवा चैरिटेबल ट्रस्ट एवं शिवमंदिर समित के तत्वावधान में अखंड श्री रामचरितमानस का पाठ एवं महाआरती सम्पन्न हुई मुख्य यजमान कमलेश तिवारी ने भगवान शंकर की आरती से इस कार्यक्रम की शुरुआत की इस अवसर पर हज़ारो भक्तों ने आरती कर महाप्रसाद का आनंद लिया।

कार्यक्रम में नैमिषारण्य से पधारे कथावाचक श्रद्धेय शिवानंद एवं लखनऊ से पधारे ज्योतिषाचार्य कैलाशचन्द्र पांडे रहे एवं कार्यक्रम में सम्मिलित हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्य समिति के सदस्य अखिलेश मिश्र (गुड्डू) एवं पूर्व मंत्री यशवंत सिंह विधान परिषद सदस्य के प्रतिनिधि अशोक कुमार पांडे , आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय महा सचिव साहित्यकार संजय कुमार पांडेय , राजेंद्र प्रसाद यादव , उमाशंकर त्रिपाठी मजिस्ट्रेट ,सुभाष ने वार्षिक श्रृंगार मोहोस्त्व एवम महाआरती में भाग लेकर विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की। 



इस अवसर पर समिति के कार्यकर्ता संतोष गिरी, शुभम् पांडे ,मनोज उपाध्याय, रामकिशोर उपाध्याय, अजय उपाध्याय, मुन्ना उपाध्यय, दीपू, मिथुन, चंदन, अनिल तिवारी, अनुज, शनि, काशी, रवि उपाधाय, अमृत चौबे, आचार्य आलोक चौबे, राजेंद्र यादव , मिंटू जायसवाल ,रामनाथ,अवनीश पाण्डेय, रामजन्म यादव,अजय अग्रवाल, राम मनोहर पाण्डेय  संगम, आदि मौजूद रहे।



आजमगढ़ से संजय पांडेय की रिपोर्ट।

आजमगढ़ कांशीराम आवास के पास भारी मात्रा में शराब बरामद, 2 गिरफ्तार


 आजमगढ़ कांशीराम आवास के पास भारी मात्रा में शराब बरामद, 2  गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ नगर निकाय चुनाव के बीच शराब की बड़ी खेप पकड़े जाने से पुलिस महकमे में खलबली मच गई है। शनिवार को शहर कोतवाली से चंद कदम की दूरी पर स्थित कांशीराम आवास कोढि़या बस्ती के पास से मुहल्ले के रहवासियों ने दो लोगों को भारी मात्रा में शराब के साथ पकड़ कर पुलिस के हवाले किया। शराब किसकी है और यहां क्यों लाई गई, यह शाम तक स्पष्ट नहीं हो सका। पुलिस का कहना रहा कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।


कांशीराम आवास कोढिया बस्ती के पास एक व्यक्ति का मकान है, जिसमें उसने दुकान खोल रखा है। यह काफी दिनों से बंद था। एक-दो दिनों से मुहल्ले के लोग उक्त मकान का ताला खुलता व बंद होता देख रहे थे। इतना ही नहीं कुछ लोगों का वहां आना व जाना भी हो रहा था। शनिवार को वहां से शराब बेची अथवा बांटे जाने की भनक मुहल्ले के लोगों को लगी। इस पर मुहल्ले के लोग एकजुट हो गए और मकान पर पहुंच कर मौजूद लोगों को घेर लिया। अंदर घुसने पर लोगों ने मकान के अंदर दो व्यक्तियों को पाया। इतना ही नहीं अंदर भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब की पेटी पड़ी थी। सूत्रों के अनुसार पेटियों की संख्या दर्जन भर से अधिक है। यह किस ब्रांड की शराब है, यह तो नहीं ज्ञात हो सका लेकिन लोगों द्वारा शराब की बरामदगी और दो लोगों को पकड़ने की सूचना पुलिस को मिलते ही महकमे में खलबली मच गई।


 आनन-फानन में प्रशिक्षु आईपीएस के साथ ही शहर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। लोगों द्वारा बरामद शराब व पकड़े गए लोगों को पुलिस लेकर शहर कोतवाली चली गई। जहां दोनों से शराब के बाबत पूछताछ की जा रही है।


राजकुमार सिंह, एसएचओ, शहर कोतवाली ने बताया कि किसी दूसरे दुकान की शराब है, जिसे पकड़े गए लोग कोढिया बस्ती लाकर बेच रहे थे। मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। जांच पड़ताल अभी जारी है। जल्द ही पूरे मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

आजमगढ़ अहरौला भीषण सड़क हादसा, 5 की मौत, एक गंभीर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर बीती रात हुई घटना


 आजमगढ़ अहरौला भीषण सड़क हादसा, 5 की मौत, एक गंभीर



पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर बीती रात हुई घटना



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर बीती रात करीब 11:00 बजे आजमगढ़ के अहरौला क्षेत्र में स्टोन नंबर 213 के करीब हुए भीषण हादसे में तीन महिला समेत 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। इस दुर्घटना में एक अन्य महिला गंभीर रूप से घायल हो गई, जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसकी हालत गंभीर देखते हुए डाक्टरों ने उसे वाराणसी के लिए रेफर कर दिया।


जानकारी के अनुसार अहरौला क्षेत्र स्थित पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर स्टोन नंबर 213 के समीप लखनऊ से गाजीपुर की तरफ जा रहे बोलेरो पीछे से एक बांस लदे ट्रैक्टर ट्राली में घुस गई। इस भीषण हादसे में बोलेरो सवार 3 महिलाओं सहित पांच की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक अन्य महिला किरण को गंभीर हालत में जिला अस्पताल ले आया गया जहां से उसे वाराणसी रेफर कर दिया गया।


बता दें कि सभी पीड़ित देवरिया जनपद के महुआडीह के निवासी हैं। घटना की सूचना मिलने के बाद एसपी सिटी शैलेंद्र लाल मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर ट्रॉली को चालक सहित हिरासत में ले लिया गया है। पीड़ितों के परिजनों को सूचना दे दी गई है। पीड़ित परिजन की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर अगली कारवाई की जाएगी।

आजमगढ़ जहानागंज पुलिस मुठभेड़ में ऑटो चालक की गला रेत कर हत्या करने वाले को लगी गोली


 आजमगढ़ जहानागंज पुलिस मुठभेड़ में ऑटो चालक की गला रेत कर हत्या करने वाले को लगी गोली


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के जहानागंज थाना क्षेत्र में मऊ निवासी ऑटो चालक की गला रेत कर हत्या हुई थी। इस हत्या को अंजाम देने वाले बदमाश को रविवार अलसुबह पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। पैर में गोली लगने से घायल बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


आजमगढ़-मऊ सीमा पर जहानगंज थाना के करपिया गांव के रास्ते पर 25 अप्रैल की देर रात मऊ जिले के मोहम्मदाबाद कोतवाली के फरीदपुर निवासी ऑटो चालक सुनील गुप्ता (40) पुत्र राज नरायन गुप्ता की गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। पुलिस मुकदमा दर्ज कर हत्यारोपी की तलाश में जुटी थी।


रविवार अलसुबह पुलिस को सूचना मिली कि ऑटो चालक हत्याकांड का आरोपी बजहा पुलिया के आसपास मौजूद है। इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिया के पास एक बदमाश से पुलिस का आमना-सामना हो गया। पुलिस से घिरते ही बदमाश ने फायर झोंक दिया। जवाबी कार्रवाई में बदमाश के पैर में गोली लगी और वह घायल हो कर गिर गया।

पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। बदमाश की पहचान अफजल पुत्र नजीर निवासी बरहदपुर थाना कोतवाली मोहम्मादाबाद जिला मऊ के रूप में की गई। घटना के कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है।

Saturday 29 April 2023

आजमगढ़ महाराजगंज व कंधरापुर फंदे से लटक कर युवक-युवती ने दी जान परिजनों में मचा कोहराम, नहीं मिला कोई सुसाइड नोट


 आजमगढ़ महाराजगंज व कंधरापुर फंदे से लटक कर युवक-युवती ने दी जान


परिजनों में मचा कोहराम, नहीं मिला कोई सुसाइड नोट



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में एक युवक व एक युवती ने पंखे से लटक कर जान दे दिया। परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी भेज दिया। घटना से दोनों परिजनों में कोहराम मच गया है। 


पहली घटना महराजगंज थाना क्षेत्र के नौबरार देवारा जदीद किता प्रथम गांव की है।

गांव निवासी अखिलेश यादव (21) ने शुक्रवार की देर शाम घर पर ही अपने कमरे में पंखे से रस्सी के सहारे फांसी लगा लिया। घटना के समय घर पर सिर्फ उसकी दादी ही मौजूद थी। मृतक चंडीगढ़ में रह कर कोरियर में काम करता था। 27 अप्रैल को ही वह चंडीगढ़ से घर लौटा था। परिजनों की सूचना पर महराजगंज थाना पुलिस पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक दो भाई व एक बहन में दूसरे नंबर पर था। 


इसी क्रम में दूसरी घटना कंधरापुर थाना क्षेत्र के मुजफ्फरपुर मोर्चा गांव में हुई। गांव निवासिनी रंजना यादव (18) शुक्रवार की रात लगभग दस बजे खाना खा कर सोने चली गई। शनिवार की सुबह जब वह देर तक सो कर नहीं उठी तो परिजन उसे जगाने गए। कमरे में पहुंचे ही परिजनों ने उसे दुपट्टे के सहारे पंखे से लटकता देखा। परिजनों की सूचना पर कंधरापुर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका इंटरमीडिएट की छात्रा थी और उसके दो भाई व दो बहन बताए गए है। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है।

आजमगढ़ 'रोड नहीं तो वोट नहीं', मुहल्ले वालों से मिले निर्दल प्रत्याशी पद्माकर लाल किया वादा विजयश्री मिलने के बाद सबसे पहले होगी इस मार्ग की मरम्मत


 आजमगढ़ 'रोड नहीं तो वोट नहीं', मुहल्ले वालों से मिले निर्दल प्रत्याशी पद्माकर लाल


किया वादा विजयश्री मिलने के बाद सबसे पहले होगी इस मार्ग की मरम्मत


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ नगर के पुरानी कोतवाली से दलालघाट जाने वाले मार्ग की अनदेखी नगर का मामला पालिका चुनाव में सुर्खियों में छा गया है। मुहल्लावासियों ने रोड नहीं तो वोट नहीं का बैनर लगाकर अपनी समस्या के प्रति मोर्चा खोल दिया। मामले की जानकारी होने पर शनिवार को निर्दल प्रत्याशी पद्माकर लाल वर्मा घुट्टूर मौके पर पहुंचे और मुहल्ले वासियों को भरोसा दिलाया कि विजयश्री मिलने के पहले ही बैठक में इस मार्ग को मरम्मत कराकर समस्याओं का निदान कराया जाएगा। 


उन्होंने कहा कि इस मार्ग की अनदेखी बताता है कि सरकार व्यापारियों को हर तरह से परेशान करने में कसर नहीं छोड़ने वाली है। मार्च में चुनाव से ठीक पहले शहर की सडकों को ठीक करा दिया गया लेकिन इसे छोड दिया गया। विकास के खाका के प्रति जिम्मेदारों का नजरिया ठीक नहीं है। इस मार्ग को सबसे पहले बनवाया जाना चाहिए था लेकिन वर्षो से खस्ताहाल पुरानी कोतवाली से दलालघाट का मार्ग का पुरस्साहाल नहीं लिया गया, जिसके कारण आज भी यह मार्ग जर्जर बना हुआ है। उक्त के बावत नगर पालिका आजमगढ़ के चेयरमैन प्रत्याशी पद्माकर लाल वर्मा ने स्थानीय लोगों से बातचीत कर समस्या के समाधान का आश्वासन दिया। 


पूर्व अध्यक्ष पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहाकि पूरे पांच साल नगर पालिका प्रशासन आंकठ में डूबा रहा, उसे जर्जर सड़के नहीं दिख रही है। निर्दल प्रत्याशी के रूप में अवसर मिला तो मेरी पहली कार्य योजना प्राथमिकता में रहेगी इस सड़क का निर्माण कराया जायेगा। इसके अलावा शहर की सड़कों को दुरूस्त, हाईमास्क लाइटें व पानी की समस्याओं को दूर करूंगा। इसके साथ ही पद्माकर लाल वर्मा घुट्टूर व उनके समर्थकों ने नगर के सूरज टाकिज से लेकर पुरानी कोतवाली, दलालघाट पर जनसंपर्क कर जीत के लिए वोट की अपील की। इस मौके पर भारी संख्या में पद्माकर वर्मा के समर्थक व मुहल्ला वासी मौजूद रहे।

आजमगढ़ अंतरराज्यीय ठगी गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार रिजर्व बैंक का अधिकारी बन की थी 22 लाख 39 हजार की ठगी


 आजमगढ़ अंतरराज्यीय ठगी गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार


रिजर्व बैंक का अधिकारी बन की थी 22 लाख 39 हजार की ठगी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली पुलिस ने खुद को रिजर्व बैंक का अधिकारी बन कर शहर निवासी एक व्यक्ति से 22 लाख 39 हजार रुपए की ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को शहर के रोडवेज इलाके में स्थित एक होटल से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 25780 रुपए,15 मोबाइल फोन, सात अदद रजिस्टर,मुहर, बैंक चेकबुक, तीन अदद रेलवे टिकट, आधार व पैन कार्ड सहित अन्य सामान बरामद किया है।


बताते हैं कि शहर के बदरका मोहल्ला निवासी सुरेंद्र लाल श्रीवास्तव पुत्र रामअधार लाल ने शहर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए अनिल चौधरी, विनीता शर्मा, घनश्याम राय एवं कौशल श्रीवास्तव पर आरोप लगाया कि उक्त सभी लोगों ने फोन पर खुद को रिजर्व बैंक का अधिकारी बताते हुए जीवन बीमा पालिसी की मैच्योरिटी का 22 लाख 39 हजार रुपए कूटरचित दस्तावेज दिखाकर टैक्स जमा कराने के नाम पर अपने बैंक खाते में जमा करा लिए गए। इस मामले में पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और मामले की विवेचना अपराध शाखा के निरीक्षक नंद कुमार तिवारी को सौंपी गई। 


इस दौरान मूल निवासी ग्राम बहरौली थाना मशरख जिला छपरा प्रांत बिहार व हाल मुकाम फजलपुर मंडावली। दिल्ली निवासी अजय सिंह उर्फ अनिल चौधरी पुत्र शंभूनाथ सिंह, दीपक शर्मा पुत्र स्व० संजय शर्मा निवासी बाबा नगर मेरठ रोड थाना सिंहानी जिला गाजियाबाद और फराज शेख पुत्र अब्दुल हनीफ निवासी हौज सूईवालान दरियागंज थाना चांदनी महल दिल्ली सहित अन्य लोगों के नाम प्रकाश में आए। पुलिस को इन तीनों आरोपियों का सुराग मिला और शुक्रवार की रात उन्हें शहर के रोडवेज इलाके में स्थित एक होटल से गिरफ्तार कर लिया गया।

गाजीपुर अब अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता भी खत्म


 गाजीपुर अब अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता भी खत्म


उत्तर प्रदेश गाजीपुर माफिया मुख्तार अंसारी पर गैंगस्टर मामले में गाजीपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट का फैसला आ गया। कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को दोषी करार देते हुए दस साल की सजा सुनाई है। साथ ही पांच लाख का जुर्माना भी लगाया गया है। साथ ही कोर्ट ने सांसद अफजाल अंसारी को भी दोषी करार किया है। कोर्ट ने अफजाल अंसारी को चार साल की सजा सुनाई है साथ ही एक लाख रू का जुर्माना भी लगाया गया है। 


दो साल से ज्यादा की सजा होने के कारण अफजाल अंसारी की संसद सदस्यता भी खत्म हो गई। बता दें कि शनिवार सुबह से ही गाजीपुर के एसपी कार्यालय के बाहर न्यायालय जाने वाले मार्ग को बैरिकेडिंग कर आवागमन रोक दिया गया था। पीएसी और पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई थी। वहीं, न्यायालय में फैसला आने को लेकर गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी सुबह 10.45 बजे कोर्ट में पहुंच गए थे। मुख्तार अंसारी बांदा जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े।

आजमगढ़ फूलपुर पुलिस के हत्थे चढ़ा तमंचाधारी


 आजमगढ़ फूलपुर पुलिस के हत्थे चढ़ा तमंचाधारी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर कोतवाली पुलिस ने शनिवार को दिन में मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर क्षेत्र के खानजहापुर चौराहे के समीप एक असलहाधारी युवक को धर दबोचा।


शनिवार को क्षेत्र भ्रमण पर निकले अंबारी पुलिस चौकी प्रभारी हरिन्द्र सिंह को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि क्षेत्र के खानजहापुर चौराहे पर एक अपराधी प्रवृत्ति युवक अवैध असलहे के साथ मौजूद है। पुलिस तत्काल सक्रिय हुई और बताए गए स्थान पर छापेमारी कर वहां मौजूद असलहाधारी युवक को अपनी गिरफ्त में ले लिया। उसके कब्जे से पुलिस ने 315 बोर तमंचा व कारतूस बरामद किया। पकड़ा गया अभियुक्त रामजी यादव पुत्र गंगा प्रसाद क्षेत्र के कटार गांव का निवासी बताया गया है।

गाजीपुर गैंगस्टर एक्ट मामले में मुख्तार अंसारी पर बड़ा फैसला 10 साल की सजा, 5 लाख रू जुर्माना, अफजाल पर निर्णय बाकी


 गाजीपुर गैंगस्टर एक्ट मामले में मुख्तार अंसारी पर बड़ा फैसला


10 साल की सजा, 5 लाख रू जुर्माना, अफजाल पर निर्णय बाकी


उत्तर प्रदेश गाजीपुर माफिया मुख्तार अंसारी पर गैंगस्टर मामले में कोर्ट का फैसला आ गया। मुख्तार अंसारी को दस साल की सजा सुनाई गई है। साथ ही पांच लाख का जुर्माना भी लगाया गया है। बताया जा रहा है कि अफजाल अंसारी पर दोपहर दो बजे फैसला आएगा। बता दें कि शनिवार सुबह से ही गाजीपुर के एसपी कार्यालय के बाहर न्यायालय जाने वाले मार्ग को बैरिकेडिंग कर आवागमन रोक दिया गया था। पीएसी और पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई थी। वहीं, न्यायालय में फैसला आने को लेकर गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी सुबह 10.45 बजे कोर्ट में पहुंच गए थे। मुख्तार अंसारी बांदा जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े।


क्या है मामला- एमपी/एमएलए कोर्ट में चल रहे इस मामले में बीते 15 अप्रैल को फैसला आना था। न्यायाधीश के अवकाश में होने के चलते फैसला नहीं आ पाया था। ऐसे फैसले के लिए 29 अप्रैल को तारीख नियत की गई थी। वर्ष 2007 के इस मामले में बीते एक अप्रैल को बहस और सुनवाई पूरी कर ली गयी थी और 15 अप्रैल को फैसला होना था। अफजाल अंसारी, मुख्तार अंसारी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत एमपी/एमएलए कोर्ट में चल रहे इस केस में बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड केस गैंग चार्ट में शामिल है। जबकि नन्दकिशोर रूंगटा के अपहरण और हत्या का केस भी गैंग चार्ट में शामिल है। 29 नवंबर 2005 को गाजीपुर के भांवरकोल थाना अंतर्गत सियाड़ी गांव में भाजपा विधायक कृष्णानंद राय सहित सात लोगों पर एके-47 जैसे अत्याधुनिक असलहों से लगभग 400 राउंड से ज्यादा फायरिंग कर उनकी हत्या कर दी गई थी। सातों लोगों का शव पोस्टमार्टम के लिए बीएचयू लाया जाने लगा तो भाजपा विधायक के समर्थक उग्र हो गए थे और जगह-जगह तोड़फोड़ व हिंसा की गई थी।

आजमगढ़ जीआरपी थानाध्यक्ष सुभाष चंद्र को किया गया सम्मानित


 आजमगढ़ जीआरपी थानाध्यक्ष सुभाष चंद्र को किया गया सम्मानित


आज़मगढ़ पुलिस अधीक्षक रेलवे अनुभाग गोरखपुर डॉ. अवधेश सिंह द्वारा उत्कृष्ट सेवा पदक एवं कार्यो के दृष्टिगत सेवा पदक से जीआरपी थाना आज़मगढ़ प्रभारी सुभाष चंद्र को सम्मानित किया गया। पुलिस अधीक्षक ने सेवा पदक लगाकर शुभकामनाएं एवं बधाई दिए। 


गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा प्रदत्त उत्कृष्ट सेवा पदक से सम्मानित किये जाने में नाम आने से रेलवे अनुभाग गोरखपुर मे खुशी की लहर दौड़ गई। जनपद आज़मगढ़ के जीआरपी थानाध्यक्ष सुभाष चंद्र के विगत दस वर्षों उत्कृष्ट सेवा के मद्देनजर गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा उत्कृष्ट सेवा पदक को रेलवे गोरखपुर पुलिस अधीक्षक डॉ. अवधेश सिंह द्वारा जीआरपी आज़मगढ़ थानाध्यक्ष सुभाष चंद्र को सेवा पदक लगाकर सम्मानित किया गया। सेवा पदक से सम्मानित किए जाने से रेलवे अनुभाग में खुशी की लहर दौड़ गई। 


इस दौरान पुलिस अधीक्षक एवं क्षेत्राधिकारी रेलवे गोरखपुर सुनील कुमार राय ने भी बधाई दी। इस दौरान पुलिस अधीक्षक डॉ. अवधेश सिंह ने कहा कि इसी प्रकार से आगे भी आप अपनी उत्कृष्ट सेवा पुलिस विभाग को देते रहे। इस दौरान क्षेत्राधिकारी रेलवे गोरखपुर/ बलिया सुनील कुमार राय, रेलवे अनुभाग गोरखपुर के सभी प्रभारी निरीक्षक, थानाध्यक्ष एवं चौकी प्रभारी मौजूद रहे।

मैनपुरी निकाय चुनाव, डिंपल ने संभाली कमान पहले दिन ही खेल दिया जीत के लिए बड़ा दांव, विरोधी हैरान


 मैनपुरी निकाय चुनाव, डिंपल ने संभाली कमान


पहले दिन ही खेल दिया जीत के लिए बड़ा दांव, विरोधी हैरान


उत्तर प्रदेश मैनपुरी में सपा सांसद डिंपल यादव ने कहा कि सपा कार्यकर्ताओं और जनता का उत्पीड़न सरकार द्वारा किया जा रहा है। कार्यकर्ताओं को दबाया जा रहा है। जनता ये सब देख रही है। चार मई को होने वाले मतदान में इसका मुंहतोड़ जवाब जनता देगी। उन्होंने सपा प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने की भी अपील की।


सांसद डिंपल यादव शुक्रवार को आवास विकास स्थित सपा कार्यालय पहुंचीं। यहां कार्यकर्ताओं से मुलाकात के साथ ही उन्होंने नगर पालिका से सपा प्रत्याशी सुमन वर्मा को जिताने की अपील कार्यकर्ताओं से की। उन्होंने कहा कि आम जनता को परेशान करके वोट हासिल नहीं किया जा सकता है। मैनपुरी की जनता ने जो इतिहास लोकसभा उप चुनाव में रचा था वही इतिहास एक बार निकाय चुनाव में भी मैनपुरी की जनता रचने जा रही है।


मैनपुरी के बाद वे कुरावली पहुंचीं। यहां प्रत्याशी अमृता गुप्ता के समर्थन में कार्यकर्ताओं से सहयोग की अपील की। साथ ही वोट भी मांगे। इस दौरान कुरावली के मुहल्ला सराय में 20 मार्च को सड़क दुर्घटना में हताहत हुए मजदूरों के घर शोक संवेदना जताने भी पहुंचीं। इस दौरान पूर्व विधायक राजकुमार यादव, सपा जिलाध्यक्ष आलोक शाक्य, प्रत्याशी सुमन वर्मा, प्रत्याशी अमृता गुप्ता आदि मौजूद रहे।

नगर पंचायत भोगांव में चेयरमैन पद की निर्दलीय प्रत्याशी नसरीन बानो को समाजवादी पार्टी ने अपना समर्थन दे दिया है। नसरीन बानो पूर्व में भी नगर पंचायत भोगांव में चेयरमैन रह चुकी हैं। सपा जिलाध्यक्ष आलोक शाक्य ने बताया कि नगर पंचायत भोगांव में चेयरमैन पद के लिए पार्टी ने किसी को टिकट नहीं दिया था। सांसद डिंपल यादव के निर्देश पर पार्टी ने शुक्रवार को निर्दलीय प्रत्याशी नसरीन बानो को अपना समर्थन दे दिया है। पार्टी कार्यकर्ताओं को नसरीन बानो के समर्थन में प्रचार करने के निर्देश दिए गए हैं। पूर्व में चेयरमैन रह चुकी नसरीन बानो रसूलाबाद निवासी अकबर कुरैशी की पत्नी हैं।

मुरादाबाद बेडरूम में फंदे से लटकी मिली फैशन डिजाइनर की लाश मरने से पहले इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया वीडियो, कहा- मुझे किसी ने नहीं समझा


 मुरादाबाद बेडरूम में फंदे से लटकी मिली फैशन डिजाइनर की लाश


मरने से पहले इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया वीडियो, कहा- मुझे किसी ने नहीं समझा


उत्तर प्रदेश मुरादाबाद में शुक्रवार को 25 साल की फैशन डिजाइनर का शव कमरे में फंदे से लटका मिला। मुस्कान होली पर मुंबई से घर आई थी। इसके बाद से वापस नहीं गई। पिता ने कहा- घर लौटने के बाद से वह काफी परेशान थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच तड़ताल शुरू कर दी है। अभी तक सुसाइड नोट नहीं मिला है। मामला सिविल लाइन्स एरिया का है।


मिली जानकारी के अनुसार सुसाइड से कुछ घंटे पहले मुस्कान ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर किया था। इसमें उन्होंने कहा, "आज यह मेरी आखिरी वीडियो होगी। इसके बाद शायद आप लोग मुझे कभी देख नहीं पाएंगे। लोग बोलते हैं कि लाइफ में अपनी प्रॉब्लम शेयर करो। शेयर करने से सब सही हो जाता है। लेकिन, ऐसा कुछ नहीं हुआ।

मैंने दोस्तों और बहनों और घरवालों को समझाने की बहुत कोशिश की। लेकिन सब उल्टा मुझे समझाने लगे। ये जो आज मैं कर रही हूं। सब मैं अपनी मर्जी से कर रही हूं। इसमें किसी का इन्वॉलमेंट नहीं है। तो आप प्लीज किसी को ब्लेम न करें।''


पिता चंद्र प्रकाश नारंग ने बताया, ''शुक्रवार सुबह 8 बजे तक बेटी अपने बेडरूम से बाहर नहीं आई। इसके बाद मैंने उसे आवाज दी, लेकिन कोई जवाब नहीं आया। उसका कमरा अंदर से बंद था। खिड़की से झांककर देखा गया, तो मुस्कान का शव अंदर पंखे पर फंदे से लटक रहा था। पता नहीं क्या हुआ, जो उसने इस तरह का कदम उठा लिया?


इससे परिवार में चीख पुकार मच गई। कुछ ही देर में आस-पड़ोस के लोग भी जुट गए। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने धक्का देकर दरवाजा को तोड़ा। इसके बाद शव को फंदे से नीचे उतरा गया। जांच पड़ताल करने के बाद शव पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया।


रामगंगा विहार चौकी क्षेत्र के नवीन नगर कॉलोनी में चंद्रप्रकाश नारंग परिवार समेत रहते हैं। वह बिजनेसमैन हैं। नारंग की 3 बेटी और एक बेटा है। उनमें मुस्कान सबसे बड़ी थी। वह मुंबई की एक कंपनी में फैशन डिजाइनर थी। पिता ने बताया कि वह यहां आने के बाद से ही परेशान थी। उसको क्या परेशानी है? इस बारे में उसने कुछ नहीं बताया।


पिता ने बताया, ''हम लोगों ने बेटी को समझाया, तो वह नॉर्मल लग रही थी। रात में भी ऐसी कोई बात नहीं थी। गुरुवार रात को रोज की तरह ही मुस्कान ने पूरी फैमिली के साथ खाना खाया। कुछ देर आपस में सभी लोगों ने बातें की। इसके बाद सभी लोग अपने-अपने कमरे में सोने चले गए। तब तक ऐसा एहसास भी नहीं था कि मुस्कान के मन में आत्महत्या जैसा कोई ख्याल चल रहा है।''

Friday 28 April 2023

आजमगढ़ पूर्व मंत्री अंगद यादव सहित 4 को आजीवन कारावास एमपी एमएलए कोर्ट ने बहुचर्चित अधिवक्ता राजनारायण सिंह हत्याकांड मामले में सुनाई सजा 19 दिसंबर 2015 को हुई थी कांग्रेसी नेता राजनारायण सिंह की हत्या


 आजमगढ़ पूर्व मंत्री अंगद यादव सहित 4 को आजीवन कारावास


एमपी एमएलए कोर्ट ने बहुचर्चित अधिवक्ता राजनारायण सिंह हत्याकांड मामले में सुनाई सजा


19 दिसंबर 2015 को हुई थी कांग्रेसी नेता राजनारायण सिंह की हत्या


उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में हुए अधिवक्ता व कांग्रेस नेता राजनारायन सिंह हत्याकांड में शुक्रवार को कोर्ट ने पूर्व मंत्री व भाजपा नेता अंगद यादव समेत चार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। वहीं गैंगस्टर के मामले में चारों को सात-सात साल की सजा और 10-10 हजार के जुर्माने से भी दंडित किया गया है।


एमपी-एमएलए कोर्ट के न्यायाधीश ओम प्रकाश वर्मा ने पूर्व मंत्री अंगद यादव, सुनील सिंह, अरूण यादव और शैलेश उर्फ तेली को कोर्ट ने दोषी पाया। शुक्रवार को सजा सुनाई गई। अंगद यादव निजामाबाद विधानसभा सीट से कई बार विधायक चुने गए। बसपा सरकार में वे मंत्री भी बनाए गए थे।


अंगद यादव पर हत्या समेत कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।  वर्तमान में वह जेल की सलाखों के पीछे हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में निजामाबाद सीट से भाजपा ने अंगद यादव के भतीजे मनोज यादव को अपना प्रत्याशी बनाया था। 


19 दिसंबर 2015 को राजनारायन सिंह निवासी सम्मोपुर थाना सिधारी टहलने के लिए घर से निकले थे। पल्हनी ब्लाक मुख्यालय के सामने घात लगा कर बैठे शूटरों ने उनपर ताबड़तोड़ फायरिंग की। मौके पर राजनारायण सिंह की मौत हो गई थी। राजनारायण सिंह की पत्नी सुधा सिंह ने पूर्व मंत्री अंगद यादव, अपने पट्टीदार सुनील सिंह को नामजद किया था। पुलिस की विवेचना में शूटर के रूप में सरफूद्दीनपुर मुहल्ला निवासी अरूण यादव और शैलेश यादव का नाम प्रकाश में आया।


पूर्व मंत्री समेत सभी आरोपी वर्तमान में जेल की सलाखों के पीछे हैं। राजनारायण सिंह हत्याकांड में चारों अरोपियों को आजीवन कारावास की सजा दी गई।  तो वहीं इस प्रकरण में लगे गैंगस्टर के मामले में कोर्ट ने चारों अभियुक्तों को सात-सात साल की सजा के साथ ही 10-10 हजार रू के जुर्माने से दंडित किया। 

अंगद यादव और राजनारायन सिंह बहुत करीबी थे। राजनारायन सिंह ने ही अंगद यादव की बेटी का विवाह मुंबई के संपन्न परिवार में कराया था। बाद में लड़की के व्यवहार से परिवार वाले खुश नहीं थे। जिसके बाद मामले में मुकदमा दर्ज हो गया। इस मुकदमें को वापस लेने के लिए अंगद यादव ने राजनारायन सिंह पर दबाव बनाया था और अंजाम भुगतने की चेतावनी भी दी थी।

आजमगढ़ सरायमीर कमरुन निसां पब्लिक स्कूल कंवरा गहनी में कार्यक्रम के तहत छात्र छत्राओं को दिया गया मेडल।


 आजमगढ़ सरायमीर कमरुन निसां पब्लिक स्कूल कंवरा गहनी में कार्यक्रम के तहत छात्र छत्राओं को दिया गया मेडल।



उत्तर प्रदेश आज़मगढ़ सरायमीर कमरुन निसां पब्लिक स्कूल कंवरा गहनी आज़मगढ़ में हुए कार्यक्रम मे छात्र छत्राओं को मेडल व रेजल्ट  मुख्य अतिथि  मोहम्मद आसिम अलीग०जियोलोजिस्ट कोवैत के हाथों दिया गया। अपने सम्बोधन मे ने श्री आसिम ने कहा कि शिक्षकों की जिम्मेदारियों पर प्रकाश डालते हुऐ कहा कि टीचरो को बच्चों के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का बोध होना चाहिए तभी इनके जीवन मे निखार आसकता है। अध्यापक की तुलना मिट्टी का बर्तन बनाने वाले  कुम्हार से की।


इस अवसर पर कार्यक्रम के अध्यक्षता कर रहे डाक्टर सादात सुहेल अलीग०ने कहा कि शिक्षा व उनकी देख रेख कर उनके भविष्य को निखारा जा सकता है यह देश धरोहर है। यह बच्चे छोटे पौधे की तरह है इसमे माता पिता शिक्षकगण, और परिवेश से इन्हे बड़े फलदार बृक्ष के रुप संवारा जा सकता है।


डाक्टर सैफुल्लाह असगर इस्लाही ने कहा कि शिक्षा के सहारे.ही सभ्य समाज की स्थापना की जा सकती है। शिक्षा इंसान की रीढ़ की हड्डी के भांति है। रीढ़ की हड्डी के बिना इंसान अपाहिज हो जाता है ठीक उसी प्रकार बिना शिक्षा के जीवन का है।


अन्त में स्कूल के संस्थापक डाक्टर फीरोज़ तलअत अलीग०ने आये हुऐ मेहामानो के प्रति आभार ब्यक्त किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ  स्कूल के छात्र मोहम्मद सिद्दीक की तेलावते कुरआन पाक से की गयी।


 इस कार्यक्रम मे शाह आलम शेरवानी,अबुलबशर आज़मी,मो०यासिर, डा०शाहआलम,सहित शिक्षकगण,बच्चो के माता पिता गांव सहित पास पडोस के लोगो ने भाग लिया। मेडल पाकर छात्र छत्राऐं काफी प्रसन्न दिखे।



आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आज़मी की रिपोर्ट

आजमगढ़ आसमान में नजर आया अद्भुत नजारा सतरंगी रिंग से घिरे सूरज को देखने सड़कों पर उतरे लोग, फोटो सोशल मीडिया पर वायरल


 आजमगढ़ आसमान में नजर आया अद्भुत नजारा


सतरंगी रिंग से घिरे सूरज को देखने सड़कों पर उतरे लोग,


 फोटो सोशल मीडिया पर वायरल


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद में शुक्रवार एक अजीब खगोलीय घटना देखने को मिली है। सूरज के चारों तरफ एक रिंग बना हुआ दिखा। इंद्रधनुष के रंगों वाले इस रिंग को देखकर लोग हैरान हो गए। क्योंकि इससे पहले इस तरह का अद्भुत नजारा कभी देखने को नहीं मिला। सूर्य देव के चारों तरफ बने इस गोले को लेकर लोग तमाम तरह की चर्चा कर रहे हैं। वहीं वैज्ञानिक इस घटना को वाटर हालो कहते हैं।


शुक्रवार की दोपहर आसमान में सूर्य के आसपास एक अनोखा घेरा दिखा। जिसमें सूर्य के घेरे के एक तरफ गुलाबी व दूसरी ओर नीले रंग की आकृति नजर आ रही थी। जिले के विभिन्न इलाकों में सूरज के चारों तरफ बनी रिंग कौतूहल का विषय बना रहा। सतरंगी रिंग पहने सूर्य को देखने के लिए लोग सड़कों पर निकल आए और अपने-अपने मोबाइल में इस नजारे को कैद करते दिखे।


 जिले में दोपहर 12 बजे के आसपास यह अद्भुत नजारा देखने को मिला। सीधे सूर्य की किरणों के पड़ने के कारण लोगों ने इसे देखने के लिए काले चश्मे का सहारा लिया। लोगों के बीच यह खगोलीय घटना चर्चा का विषय बना रहा। क्षेत्र के वरिष्ठ पत्रकार व संभ्रांत लोगों का कहना था कि सूर्य की चारों ओर सतरंगी गोलाई बारिश होने का परिचायक होता है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी थे जो इसे शुभ और कुछ लोग अशुभ बता रहे थे। पूरे जिले में सूर्य के रिंग वाली फोटो लेकर लोग सोशल मीडिया पर लगाते नजर आएं। वहीं वैज्ञानिक इसे ‘हालो’ कहते हैं।


विज्ञान के अनुसार जब वातावरण में धूल के अतिसूक्ष्म कणों की मात्रा अधिक हो जाती है तो सूरज की किरणों के टकराने पर धूल कण के संपर्क में आने वाली नमी किरणों को बिखरा कर एक इंद्रधनुष का घेरा बनाती है। इसे ‘हालो’ कहते हैं। अमूमन यह घेरा जमीन से 8 से 10 किमी ऊपर बनता है।

आजमगढ़ महाराजगंज आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार


 आजमगढ़ महाराजगंज आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ महराजगंज थाना पुलिस ने आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने के दो आरोपियों को गुरुवार की दोपहर क्षेत्र के शिवपुर बाजार से गिरफ्तार कर लिया।


महराजगंज थाना क्षेत्र के देवारा जदीद टोटहवा ग्राम निवासी रजिया पत्नी तरसू निषाद ने बीते पांच मार्च को महाजी देवारा जदीद ग्राम निवासी बलवंत यादव पुत्र स्व० ललई एवं राधेश्याम उर्फ पप्पू यादव पुत्र रामजीत के खिलाफ पति को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाते हुए नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। दोनों आरोपी गुरुवार को दिन में इलाके के शिवपुर बाजार में पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

आजमगढ़ सरायमीर ब्राउन शुगर व गांजा के साथ 2 कारोबारी गिरफ्तार


 आजमगढ़ सरायमीर ब्राउन शुगर व गांजा के साथ 2 कारोबारी गिरफ्तार



आजमगढ़ सरायमीर व रौनापार थाना पुलिस ने मादक पदार्थ के अवैध कारोबार में लिप्त दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से ब्राउन शुगर व गांजा बरामद किया है। सरायमीर पुलिस ने गुरुवार को दिन में क्षेत्र के पूनापोखर में रेलवे लाईन के किनारे झाड़ियों में छिपकर ब्राउन शुगर (हेरोइन) का कारोबार कर रहे स्थानीय निवासी वीरू सोनकर पुत्र महेन्द्र सोनकर को 1720 मिलीग्राम मादक पदार्थ के साथ पकड़ा। 


वहीं रौनापार पुलिस ने बघावर तिराहे के समीप गांजा बेच रहे व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 230 ग्राम गांजा बरामद कर लिया। पकड़ा गया संजय शुक्ला पुत्र उमाकांत शुक्ला क्षेत्र के सुदनीपुर गांव का निवासी बताया गया है। दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

Thursday 27 April 2023

आजमगढ़ मेहनगर मार्ग दुर्घटना में बाइक सवार युवक की मौत, साथी की हालत गंभीर मेंहनगर के खरिहानी बाजार के पास अज्ञात वाहन ने लिया चपेट में


 आजमगढ़ मेहनगर मार्ग दुर्घटना में बाइक सवार युवक की मौत, साथी की हालत गंभीर


मेंहनगर के खरिहानी बाजार के पास अज्ञात वाहन ने लिया चपेट में


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मेंहनगर थाना क्षेत्र में अज्ञात वाहन की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा था कि रास्ते में ही एक युवक ने दम तोड़ दिया। सूचना पर पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं घायल का इलाज चल रहा है।


मेंहनगर के सुल्तानीपुर निवासी सभाजीत दुबे (36) बुधवार शाम अपने मित्र राजेंद्र पासवान (42) के साथ बाइक से कहीं जा रहे थे। दोनों मेंहनगर के खरिहानी बाजार के पास अज्ञात वाहन ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में सभाजीत और राजेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पुलिस व परिजन मौके पर पहुंचे। घायलों को इलाज के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज ले जाया जा रहा था कि रास्ते में ही सभाजीत ने दम तोड़ दिया। राजेंद्र को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


 सभाजीत दो पुत्रों का पिता था। वह वाहन चलाकर के परिवार का भरण पोषण करता था। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है।

आजमगढ़ जेल में छापा डीएम-एसपी की कार्रवाई से मचा हड़कंप बैरकों की ली गई तलाशी


 आजमगढ़ जेल में छापा डीएम-एसपी की कार्रवाई से मचा हड़कंप


बैरकों की ली गई तलाशी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिला कारागार का गुरुवार को जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज और एसपी अनुराग आर्य ने औचक निरीक्षण किया। अधिकारियों के कारागार पर पहुंचते ही जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। पूरी टीम के साथ पहुंचे अधिकारियों ने एक-एक बैरकों की जांच की। इसके साथ ही बंदियों से मुलाकात कर व्यवस्थाओं का भी हाल लिया।


डीएम-एसपी का काफिला गुरुवार सुबह साढ़े 11 बजे जिला कारागार इटौरा पहुंचा। अधिकारियों के पहुंचते ही जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन व्यवस्था को दुरुस्त कराने की कवायद की जाने लगी। फोर्स व मातहतों के साथ पहुंचे डीएम-एसपी ने बैरकों की तलाशी कराने के साथ ही अन्य सभी व्यवस्था का भी जायजा लिया। बंदियों से मिल कर उनकी समस्याओं को सुना और समाधान का आश्वासन दिया। इसके साथ ही भोजनालय में पहुंच कर अधिकारियों ने बनने वाले भोजन की गुणवत्ता को देखा। जब तक टीम जेल पर रहीं तब तक जेल का प्रशासनिक अमला हरकत में नजर आया।


 अधिकारियों के निरीक्षण कर वापस लौटने पर जेल प्रशासन ने राहत की सांस लिया। जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने बताया कि आगामी निकाय चुनाव को देखते हुए जेल का औचक निरीक्षण किया गया। यहां सब कुछ सामान्य मिला। थोड़ी बहुत जो कमियां देखने को मिली उसे दुरुस्त करने का निर्देश जेल प्रशासन को दिया गया है। निरीक्षण के दौरान एएसपी सिटी शैलेंद्र लाल समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

Wednesday 26 April 2023

आजमगढ़ तहबरपुर 2 पत्नियों ने असली पत्नी हम हैं का किया दावा अपना वंश चलाने के लिए साली को पत्नी के रूप में रखने का मामला अधिकारियों और प्रधानों के हाथों में निर्णय की जिम्मेदारी, छूटे पसीने


 आजमगढ़ तहबरपुर 2 पत्नियों ने असली पत्नी हम हैं का किया दावा


अपना वंश चलाने के लिए साली को पत्नी के रूप में रखने का मामला


अधिकारियों और प्रधानों के हाथों में निर्णय की जिम्मेदारी, छूटे पसीने


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के एक गांव में पूना से आई दो पत्नियों ने असली पत्नी हम हैं का दावा ठोक रही हैं। वहीं गांव के लोग बीते तीन दिनों से यह निर्णय नहीं कर पायें कि असली पत्नी कौन है? इस मामले को लेकर गांव में आज फिर से पंचायत चल रही है। अब देखना है कि इस पंचायत में कोई ठोस निर्णय हो पाता है या नही! यह अजीबो गरीब मामला जिले के तहबरपुर ब्लाक अंतर्गत भोर्रा गांव की है। भोर्रा गांव निवासी रामजीत यादव की शादी कुछ वर्ष पूर्व कल्पना यादव से हुई थी। कल्पना से रामजीत यादव का कोई संतान नहीं हुआ।


कुछ साल बाद रामजीत यादव ने अपना वंश चलाने के लिए कल्पना की छोटी बहन (साली) पार्वती को पत्नी के रूप में रख लिया। इस मामले में रामजीत ने अपनी पहली पत्नी कल्पना से सहमति लिया था। रामजीत जीविकोपार्जन के लिए दोनों पत्नी कल्पना व पार्वती को लेकर महाराष्ट्र के पूना शहर में रहने लगे। पार्वती से रामजीत को एक संतान हुआ। इधर लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व रामजीत यादव की मौत हो गयी। निधन के बाद रामजीत के छोटे भाई कन्हैया रामजीत के हिस्से की सारी प्रापर्टी अपने बड़े भाई की पहली पत्नी (भाभी) कल्पना के नाम करवाने का निर्णय लिया।


इधर इस बात की जब जानकारी रामजीत की दूसरी पत्नी पार्वती को हुई तो वह अपना बच्चा लेकर बहन (सौतन) कल्पना के साथ पूना से अपने ससुराल ग्राम भोर्रा आ गयी। ससुराल आने के बाद प्रापर्टी को लेकर रामजीत की दोनों पत्नियों (बहनों) के बीच आपस में विवाद हो गया। दूसरी पत्नी पार्वती का कहना है कि रामजीत से उसका एक बच्चा हुआ है, इसलिए पति रामजीत की प्रापर्टी उसे मिलनी चाहिए। दोनों पत्नियों के बीच विवाद के चलते कन्हैया हाईकोर्ट में केस दायर कर दिया। कुछ दिन पूर्व हाईकोर्ट ने आदेश दिया कि जिला प्रशासन दो माह के अंदर अपने स्तर से इस मामले का निस्तारण कराए। हाईकोर्ट के आदेश के बाद मामले के निस्तारण के लिए तहबरपुर ब्लाक के एडीओ पंचायत, दो सेक्रेटरी व 8 गांव के ग्राम प्रधान की एक कमेटी गठित हुई।


गठित कमेटी बीते 3 दिन से मामले के निस्तारण के लिए ग्रामीणों की उपस्थित में बैठक कर रही है, लेकिन दोनों पत्नियां रामजीत की प्रापर्टी पाने के लिए अड़ी हुई हैं। उनकी जीद के चलते ठोस निर्णय लेने में एडीओ पंचायत, दो सेक्रेटरी व 8 गांव के ग्राम प्रधानों के पसीने छूटने लगे हैं। 3 दिन में निर्णय नहीं हो पाया कि रामजीत की असली कौन पत्नी है ? मामले का निस्तारण के लिए बुधवार को पुनः बैठक हो रही है। इस बैठक में कमेटी के सभी लोग फैसला करेंगे कि रामजीत की असली पत्नी कौन है।

आजमगढ़ 5 अपराधी 6 माह के लिए किए गए जिला बदर


 आजमगढ़ 5 अपराधी 6 माह के लिए किए गए जिला बदर



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद में पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा अपराध नियंत्रण में चलाये जा रहे विशेष अभियान के अन्तर्गत गोकशी, दुष्कर्म व हत्या जैसे अपराधों में सक्रिय अपराधियों पर गुण्डा अधिनियम के अन्तर्गत कार्यवाही की गयी है, जिसमें जिला मजिस्ट्रेट आजमगढ़ द्वारा 5 अपराधियों को 6 माह के लिए जिलाबदर किया गया है। थाना मुबारकपुर, निजामबाद, देवगाँव, रानी की सराय तथा जीयनपुर से 01-01 अपराधी जिलाबदर हुए है।


जिलाबदर हुए अपराधियों में असगर पुत्र अलाउद्दीन, सा0 देउली आइमा, थाना मुबारकपुर, मो0 तारिक पुत्र दिलशाद, सा0 फरिहा, थाना निजामाबाद, सुनील कुमार पुत्र मेवालाल रैदास, सा0 नरसिंहपुर, थाना देवगॉव, रोहित यादव पुत्र रामराज उर्फ रामू यादव, सा0 अल्लीपुर, थाना रानी की सराय, साहिल पत्र इसीमदार, सा0 दोर्जी, थाना जीयनपुर, आजमगढ शामिल हैं।

बरेली पिता का कबूलनामा, इश्क में बागी हो गई थी बेटी मारते न तो क्या करते? जिंदा बचने पर जताया अफसोस


 बरेली पिता का कबूलनामा, इश्क में बागी हो गई थी बेटी


मारते न तो क्या करते? जिंदा बचने पर जताया अफसोस



उत्तर प्रदेश बरेली के फतेहगंज पश्चिमी में मरणासन्न हालत में मिली शाही की युवती के पिता ने दिन भर गोलमोल बातों के बाद शाम ढलते ही गुनाह कबूल कर लिया। जानकारी के अनुसार उसने पुलिस से कहा कि वह लोग तो मरा समझकर छोड़ आए थे, बेटी न जाने कैसे बच गई। तोताराम ने बताया कि बेटी को गांव का ही युवक पिछले साल अप्रैल में बहला फुसलाकर ले गया था। युवक उन्हीं की बिरादरी का था तो आपसी समझौते के तहत तीन दिन बाद वह बेटी को ले आया। दस दिन बाद दोबारा बेटी उसके साथ चली गई। इस बार ये लोग एक सप्ताह में वापस लौटे। इससे उसकी गांव में काफी बदनामी हुई थी। तब से उसने सोच लिया था कि बेटी की कहीं और शादी कर देगा। दोनों दामाद छेदालाल और दिनेश के साथ मिलकर उसने कई रिश्ते देखे। फिर भमोरा के गांव नत्था की गौटिया निवासी दामाद दिनेश ने ही अपने पड़ोस के गांव भगवानपुर (जिला बदायूं) में देवेंद्र से रिश्ता तय कराया। बेटी प्रेमी से ही शादी पर अड़ी थी पर उन्होंने किसी तरह निगरानी कर उसे रोक रखा था। बवाल के डर से गांव में बरात नहीं बुलाई।


इसी 22 अप्रैल को शाही के पास मिर्जापुर के बरातघर में बरात आई। बेटी ने रात भर ड्रामा किया। फिर बीमारी का बहाना कर फेरे नहीं लिए। उन्होंने भी देवेंद्र के साथ जबरन उसे गाड़ी में बैठाकर विदा किया। वह घर पहुंचे ही थे कि देवेंद्र की कॉल आ गई। कहा कि आपकी बेटी किसी से नहीं बोल रही, आप आकर देख लो। तब वह बाइक से बेटे प्रेम कुमार के साथ 23 अप्रैल की सुबह बेटी की ससुराल पहुंच गए। दोनों दामादों को बुला लिया। वहां बेटी ने साफ कह दिया कि वह इस शादी को नहीं मानती, प्रेमी के साथ ही जाएगी। उन लोगों ने काफी पहले बेटी से मोबाइल छीन लिया था। उन्होंने देखा कि वह पति के मोबाइल से प्रेमी से बात कर रही है। देवेंद्र व उसके परिजनों का कहना था कि उन लोगों को फंसा दिया गया है।


 एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल को दी जानकारी के मुताबिक 23 अप्रैल की रात तोताराम समेत चारों लोग बेटी की ससुराल में रुके। सुबह नौ बजे तोताराम बेटे को लेकर बाइक से देवचरा आए। वहां से टॉयलेट क्लीनर (लाइट एसिड) लिया। इसकी तस्दीक दुकान मालिक ने भी की। फिर वापस बेटी की ससुराल आए। वहां से शाम चार बजे बेटी को साथ लेकर दो बाइक से ये लोग गांव को चले। रास्ते में कई जगह रुकते हुए आराम से आए। झुमका तिराहे के होटल पर खाना खाया, जिसकी फुटेज पुलिस को मिली है। इसके बाद रात बारह बजे करीब शंखा रोड पर पहुंचे। फिर रोड से बेटी को झाड़ियों की ओर ले गए। वहां इन लोगों ने उसका गला दबाया। मरा समझने के बाद उसके मुंह के अंदर, चेहरे व शरीर पर टॉयलेट क्लीनर डाला। फिर वहां से तोताराम अपने और दामाद अपने घर चले गए।


 एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने सुबह जिला अस्पताल पहुंचकर पीड़ित का हाल देखा। फिर एसपी देहात के साथ घटनास्थल का मुआयना किया। भमोरा एसओ को भगवानपुर जाकर सच पता करने की जिम्मेदारी दी। एसओजी अस्पताल चौकी पर आए तोताराम व दूसरे परिजनों के पास सादा कपड़ों में खड़े रहकर हावभाव परखती रही। सर्विलांस सेल ने कई नंबरों की डिटेल निकालकर कड़ियां जोड़ दीं। एक टीम ने देवचरा बाजार से लेकर फतेहगंज पश्चिमी रोड तक के सीसीटीवी चेक कर ये तस्दीक की कि युवती परिवार के साथ ही बेफिक्र जा रही थी। ऐसे कई साक्ष्यों से घटना का करिब बारह घंटे में ही खुलासा हो गया। युवती के साथ हुई घटना में आरोपी परिवार के ही थे और पेशेवर नहीं थे, इसलिए जल्दी ही टूट गए। इनका बदला बयान और व्यवहार भी पुलिस की नजर में चढ़ गया। पिता सुबह काफी देर से जिला अस्पताल आया। शुरू में तो उसने कह दिया कि यह मेरी बेटी नहीं है। बाद में बेटी को पहचाना तो खुद को घटना से अनजान बताया। दामाद दिनेश ने खुद किनारा करते हुए घटना से अनभिज्ञता जताई। वहीं घटना में अजय का हाथ साबित करने की कोशिश कर पुराने घटनाक्रम के बारे में बताया। 


पीड़िता के हावभाव से भी पुलिस को क्लू मिल गया। इमरजेंसी में उपचार करने वाले डॉ. एके सिंह ने बताया कि युवती का शरीर करीब 48 फीसदी झुलसा हुआ है। बताया कि तेजाब जैसा ही पदार्थ लग रहा है जो मुंह के रास्ते श्वास नली में होकर शरीर तक पहुंचा है। आंखें भी लगभग खराब हो गई हैं। कहा कि युवती काफी हिम्मती है जो हालात से लड़ रही है। दोपहर दो बजे उन्होंने उसे हायर सेंटर रेफर किया। हालांकि लखनऊ ले जाने का रिस्क बचाकर उसका भोजीपुरा के निजी मेडिकल कॉलेज में इलाज कराया जा रहा है।

आजमगढ़ दीदारगंज विधानसभा के पूर्व विधायक आदिल शेख के पिता का हुआ निधन


 आजमगढ़ दीदारगंज विधानसभा के पूर्व विधायक आदिल शेख के पिता का हुआ निधन 



उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ दीदारगंज विधानसभा के समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक आदिल शेख के पिता जहीरुल इस्लाम शेख लम्बे समय से बीमार चल रहे थे जिनका ईलाज के दौरान आज दिनांक 26 अप्रैल 2023 को सुबह लगभग 6:00 बजे पीजीआई हॉस्पिटल लखनऊ में देहांत हो गया। 


देहांत की खबर सुनकर पूरे विधानसभा में शोक की लहर दौड़ गई। हजारों की संख्या में शुभचिंतक पूर्व विधायक आदिल शेख के पैतृक गांव छांऊ में पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त कर रहे हैं। आदिल शेख समाजवादी पार्टी से 2012से 2017 तक दीदारगंज विधानसभा से विधायक रहे।


आजमगढ़ से प्रवीण यादव की रिपोर्ट।

आजमगढ़ सरायमीर बाबू झिनकू स्मारक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चकजाफर की छात्राओं ने बोर्ड परीक्षा मे लहराया परचम


 आजमगढ़ सरायमीर बाबू झिनकू स्मारक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चकजाफर की छात्राओं ने बोर्ड परीक्षा मे लहराया परचम



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर क्षेत्र के बाबू झिनकू स्मारक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चकजाफर की छात्राओं ने बोर्ड परीक्षा 2023 में अच्छे अंक प्राप्त कर परचम लहराया है।


जिसमे (1) यासिका सोनी रोल नं 1232111789 प्राप्त अंक 567/600

(2) अनामिका विश्वकर्मा रोल नं 1232111726 प्राप्त अंक 553/600

(3) अंशिका मौर्या रोल नं 1232111729 प्राप्त अंक 535/600

(4) निशू यादव रोल नं 1232111766 प्राप्त अंक 533/600

(5) ज्योति प्रजापति रोल नं 1232111745 प्राप्त अंक 505/600

(6) नेहा प्रजापति रोल नं 1232111756 प्राप्त अंक 504/600


जिससे विद्यालय के परिवार के साथ ही साथ क्षेत्र मे खुशियों का माहौल देखने को मिला


आजमगढ़ जहानागंज युवक की गला रेत कर हत्या मौके पर पहुंची पुलिस, शव को लिया कब्जे में


 आजमगढ़ जहानागंज युवक की गला रेत कर हत्या


मौके पर पहुंची पुलिस, शव को लिया कब्जे में


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जहानागंज थाना क्षेत्र करपिया गांव में बीती रात करीब 2:30 बजे युवक की गला रेत कर हत्या कर दी गई। मिली जानकारी के अनुसार घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक सुनील गुप्ता उम्र 40 वर्ष पुत्र राज नारायण गुप्ता निवासी फरीदपुर थाना मोहम्मदाबाद गोहना जनपद मऊ का रहने वाला है। वह ऑटो रिक्शा चलाता था। 


मौके पर उसका ऑटो रिक्शा भी बरामद हुआ है। इस बाबत थाना जहानागंज पुलिस ने बताया कि घटना की सूचना मिली शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुट गई है।

Tuesday 25 April 2023

आजमगढ़ इंटरमीडिएट और हाईस्कूल में जनपद के इन छात्रों ने यूपी की टॉपटेन सूची में बनाई जगह


 आजमगढ़ इंटरमीडिएट और हाईस्कूल में जनपद के इन छात्रों ने यूपी की टॉपटेन सूची में बनाई जगह


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश प्रयागराज द्वारा संचालित यूपी बोर्ड के परीक्षा परिणामों की घोषणा मंगलवार को कर दी गई। परीक्षा परिणामों में अगर यूपी के टाप टेन की सूची पर नजर डाले तो इंटरमीडिएट की परीक्षा में जहां तीन विद्यार्थियों ने इस सूची में जगह बनाई, वहीं हाईस्कूल में यूपी की लिस्ट में जिले में छह विद्यार्थियों को जगह मिली है। जिसमें तीन छात्राएं शामिल हैं।


 यूपी बोर्ड के परीक्षा परिणामों में यूपी टॉपटेन की सूची में जनपद में अमजद अली इंटर कालेज मुहम्मदपुर के छात्र इबाद अली ने 96.60 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश में पांचवां स्थान हासिल किया है। जब कि शिब्ली नेशनल इंटर कालेज के छात्र आकाश मौर्य और एसएस बालिका हायर सेकेंड्री स्कूल की छात्रा रोशनी पाल ने प्रदेश में 10वां स्थान हासिल किया है।


वहीं हाई स्कूल की परीक्षा में जनपद के छह छात्र व छात्राओं को टॉपटेन की सूची में जगह मिली है। जिसमें किसान बालिका इंटर कालेज एकडंगी कोयलसा की छात्रा मुस्कान भारती ने 97.33 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश में पांचवां स्थान हासिल किया है। जबकि शहर से सटे चंद्र शेखर स्मारक हायर सेकेंड्री स्कूल की छात्रा संजीवनी गुप्ता ने 97 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश में सातवां स्थान हासिल किया है।


 वहीं नौवें स्थान मां संतराजी देवी मेमोरियल इण्टर मीडिएट कालेज बड़ी कोरौली (सडवाहा) मिर्जापुर आजमगढ़ के छात्र आदर्श यादव ने 96.67 प्रतिशत अंक हासिल किया है। 



जब कि एस0आर0के0 इंटर कालेज अंबारी की छात्रा खुशी यादव, चिल्ड्रेन पब्लिक इंटर कालेज देवगांव के छात्र अजय यादव और तुलसी इंटर कालेज मखनहां के छात्र चंद्रेश यादव ने एक समान 96.50 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में 10वां स्थान हासिल किया है।

आजमगढ़ गरीब परिवार ने पहले ही प्रशासनिक अधिकारियों से की थी लिखित शिकायत पीड़ित परिवार के पैतृक गांव जाते ही दबंगों ने घटनाक्रम को दिया अंजाम पूरे महीने की इबादत और अचानक बन गए हैवान


 आजमगढ़ गरीब परिवार ने पहले ही प्रशासनिक अधिकारियों से की थी लिखित शिकायत



पीड़ित परिवार के पैतृक गांव जाते ही दबंगों ने घटनाक्रम को दिया अंजाम


पूरे महीने की इबादत और अचानक बन गए हैवान



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर के हृदय स्थल पर स्थित मातबरगंज मोहल्ले में शंकर जी तिराहे के समीप रहने वाले गरीब परिवार ने घर पर कब्जा का अंदेशा जताते हुए कुछ समय पूर्व प्रशासनिक अधिकारियों से लिखित शिकायत की थी। पुलिस द्वारा शिकायत को संज्ञान में लिया गया और पीड़ित परिवारों को आश्वस्त किया था कि कहीं कुछ नहीं होगा। वहां कई दशकों से रह रहे परिवारों को मिली आश्वासन की घुट्टी भी काम नहीं आई जब सोमवार की देर रात दबंगों द्वारा दर्जनों की संख्या में उस समय धावा बोल दिया गया जब एक परिवार के लोग कुछ घंटों के लिए अपने मकान में ताला जड़कर पैतृक गांव गए हुए थे। घर में तोड़फोड़ और लूटपाट की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची परिवार की महिला ने रोते हुए बताया कि मेरा तो सबकुछ लुट गया। 


रात के अंधेरे में आए दबंगों ने सबसे पहले इलाके के प्रकाश व्यवस्था को भंग कर दिया और फिर घर में छत के रास्ते आंगन में उतर गए। उस दौरान गहरी नींद में सोए अगल बगल के लोगों की इसकी आहट नहीं लग सकी। देर रात तोड़फोड़ की आवाज सुनकर जबतक पड़ोसी जगे तबतक घर में मौजूद सामान को घर ढहा रहे लोग ठिकाने लगा चुके थे। पूरे महीने की इबादत और अचानक बन गए हैवान


मिली जानकारी के अनुसार सूबे की राजधानी में रहने वाले धनाढ्य परिवार की शह पर सोमवार की रात ढहाए गए मकान में रखे सामानों को लूट ले जाने वाले दबंग भू-माफिया व उसके लोग रमजान के मौके पर पीड़ित परिवार के साथ घुल-मिल कर ईश्वर का वास्ता देते हुए उनका विश्वास जीतने की कोशिश में लगे थे। उनका कहना था कि हमें अल्लाह के कोप से डर लगता है हम ऐसा कुछ नहीं करेंगे जिससे किसी को कोई तकलीफ़ हो। पीड़ित परिवार को क्या पता था कि खुद को ईश्वर का दूत बताने वाले लोग इबादत का पवित्र महीना गुजरते ही हैवान बन जाएंगे। 


पिछले कुछ समय से शहर की बेशकीमती जमीन पर नजर गड़ाए लोगों के इस कृत्य से इलाके के लोगों में जबरदस्त आक्रोश देखने को मिल रहा है। लोगों का कहना है कि योगी राज में भूमाफियाओं के खिलाफ चल रहे अभियान के मद्देनजर नजर अब यह देखना होगा कि अपने मेहनत की गाढ़ी कमाई लुटा बैठे पीड़ित परिवार को इस मामले में आखिर कैसा न्याय मिल पाता है।

आजमगढ़ देर रात कोतवाली पहुंचे भाजयुमो नेता, नत मस्तक हुई पुलिस नेता जी के दबाव में छोड़े गए हिरासत में लिए गए लोग


 आजमगढ़ देर रात कोतवाली पहुंचे भाजयुमो नेता, नत मस्तक हुई पुलिस


नेता जी के दबाव में छोड़े गए हिरासत में लिए गए लोग



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर के मातबरगंज मोहल्ले में सोमवार की देर रात जब इलाके के लोग गहरी नींद में थे तभी अचानक शुरू हुई तेज आवाज सुनकर लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। दर्जनों लोगों को एक सुनसान मकान को ढहाते देख लोग अवाक रह गए। कोई मकान में रहने वाले परिवार को तो कोई पुलिस को घटना की जानकारी फोन पर देने में जुट गया। रात में पुलिस अधिकारियों को सूचना देने की कोशिश की गई लेकिन सारी कोशिश नाकाम। 


भला हो क्षेत्राधिकारी नगर का जिनका फोन उठा और कुछ ही देर बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। पड़ोसियों का विरोध देख ढहाए गए घर में छिपे लोगों को पुलिस अपने साथ कोतवाली ले गई। तभी भाजयुमो के एक जिला पदाधिकारी का लक्जरी वाहन कोतवाली पहुंचता है और नेता जी वहां मौजूद पुलिस कर्मियों से कुछ लोगों को अलग बुलाए और खुसुर-फुसुर शुरू हो गई। फिर क्या पीड़ित पक्ष के लोगों के प्रति पुलिस का व्यवहार बदल गया। पुलिस ने सवालों की झड़ी ऐसी लगाई कि लग रहा था कि पीड़ित पक्ष ही मानो गुनाहगार बन गया।


 पुलिस का तेवर देख देर रात मौके पर पहुंचा पीड़ित परिवार अपने घर की हालत देख विलाप करने लगा। मौके पर मची चीख पुकार सुनकर आस पास के लोग एक बार फिर पीड़ितों को ढांढस बंधाने पहुंच गए। घर में बिखरे सामान मौके पर लूट की कहानी बयां कर रहे थे। पीड़ित परिवार के अनुसार उनके घर से लाखों के सामान लूटे गए हैं।

आजमगढ़ रात के अंधेरे में दर्जनभर हथियारबंद लोगों ने घर पर बोला धावा, मकान को किया धरासाई

आजमगढ़ रात के अंधेरे में दर्जनभर हथियारबंद लोगों ने घर पर बोला धावा, मकान को किया धरासाई



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिला मुख्यालय पर जहां निकाय चुनाव को संपन्न कराने के लिए भारी भरकम पुलिस फ़ोर्स को मुस्तैद रखा गया है। वहीं शहर के मातबरगंज मोहल्ले में ठीक शंकर जी तिराहे के सामने गली में सोमवार की देर रात एक भू-माफिया के गुर्गे लाठी, हथौड़ा और हथियारों के साथ अचानक धावा बोल दिए। रात के अंधेरे में दर्जन भर की संख्या में आए हथियारबंद लोगों ने एक मकान को ढहाना शुरू कर दिया। तेज आवाज सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हुए और इस वजह से विरोध किया कि मकान में रहने वाला परिवार पड़ोसियों को पैतृक गांव जाने की बात कहकर देर शाम निकला था। गुंडों को शायद इस बात की जानकारी हो गई थी। रात करीब 12 बजे शुरू हुई तोड़फोड़ की आवाज सुनकर पड़ोसियों ने इस बात की जानकारी मकान में रहने वालों को देते हुए मौके पर तत्काल पुलिस बुलाने की गुहार लगाते हुए शोर मचाना शुरू किया।


 रात में शहर कोतवाल एवं पुलिस अधीक्षक के सीयूजी नंबर पर घटना की जानकारी देने की कोशिश की गई और फोन नहीं उठा। मजबूर होकर अन्य अधिकारियों के नंबर पर कोशिश की गई और संयोग वश क्षेत्राधिकारी नगर से बात हुई और उन्हें घटना से अवगत कराया गया। कुछ ही देर बाद पुलिस भी पहुंच गई लेकिन उनके सवालों की झड़ी ने वहां मौजूद लोगों को चुप रहने के लिए मजबूर कर दिया। पुलिस ने ढहाए गए मकान में छिपे दर्जन भर लोगों को हिरासत में ले लिया। इस दौरान भू-माफिया के हथियारबंद कुछ लोग मौके से फरार हो गए। लोगों का आरोप है कि पुलिस ने उन्हें भागने का भरपूर मौका दिया। साख बचाने के लिए पुलिस मजदूर लोगों को अपने साथ कोतवाली ले गई है।


बताते चलें कि शहर के बीच इस कीमती इमारत को किसी भू-माफिया की मदद से शापिंग मॉल बनाने की तैयारी लंबे समय से चल रही थी। देर रात हुई इस घटना को अंजाम देने वालों ने प्रदेश और जिला प्रशासन के सामने जबरन भूमि कब्जा करने वालों के खिलाफ अभियान चला कर सख्त कार्रवाई करने के दाव की पोल खोल कर रख दिया है। अब देखना यह है कि पीड़ित पक्ष को इस मामले में न्याय कैसा मिलता है। रात के ढाई बजे तक क्षेत्र में लोग इस चर्चा में मशगूल नजर आए।

 

शामली सीएम योगी की जनसभा से लौट रहे ग्रामीणों पर हमला गाड़ी में तोड़फोड़, उखाड़ फेंके भाजपा के झंडे


 शामली सीएम योगी की जनसभा से लौट रहे ग्रामीणों पर हमला


गाड़ी में तोड़फोड़, उखाड़ फेंके भाजपा के झंडे

उत्तर प्रदेश शामली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैली से लौट रहे कुछ लोगों पर गांव मालैंडी में हमला बोल गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। इतना ही नहीं विरोध करने पर कई लोगों को मारपीट कर घायल कर दिया। आरोपियों ने गाड़ियों पर लगे भाजपा के झंडे भी उखाड़ फेंके। इसके बाद सभी फरार हो गए। घटना के संबंध में हसनपुर के ग्राम प्रधान ने गढ़ीपुख्ता थाने पर तहरीर दी है।

ऊन क्षेत्र के गांव हसनपुर के ग्रामीण नाथीराम सैनी, महेंद्र सैनी, श्याम सिंह शर्मा, अक्षय, कालूराम, प्रेम सिंह कौरी, सूरज, बलजोर सिंह वाल्मीकि, आकाश कुमार आदि अपनी गाड़ियों में सवार होकर शामली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैली में भाग लेने के लिए आए थे।

Monday 24 April 2023

आजमगढ़ बरदह घर में संदिग्धावस्था में मृत मिली विवाहिता मायके वालों ने लगाया हत्या का आरोप


 आजमगढ़ बरदह घर में संदिग्धावस्था में मृत मिली विवाहिता


मायके वालों ने लगाया हत्या का आरोप



आजमगढ़ बरदह थाना क्षेत्र के चकचोर्रा गांव निवासी एक विवाहिता रविवार शाम अपने कमरे में बिस्तर पर मृत हाल में मिलीं। ग्रामीणों की सूचना पर मायके वाले पहुंचे और ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी भेज दिया। वहीं मृतका के भाई की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल में जुट गई है।


जौनपुर जिले के सरपतहां थाना क्षेत्र के सदरूद्दीनपुर निवासी सोनू बिंद ने अपनी बहन पूनम की शादी 2019 में बरदह थाना के चकचोर्रा गांव निवासी राकेश बिंद पुत्र रामजतन के साथ किया था। पूनम रविवार की शाम अपने बिस्तर पर ही संदिग्धावस्था में मृत हाल में मिली।


ग्रामीणों के माध्यम से सूचना मायके पहुंची तो मृतका का भाई मौके पर पहुंचा। उसने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाया और सूचना पुलिस को दिया। तहरीर में उसने बताया कि उसके बहनोई रोजी-रोटी के लिए दिल्ली रहते हैं। उसकी बहन घर पर जेठ संजय, जेठानी लक्ष्मीना, ससुर रामजतन व ननद सुनीता के साथ रहती थी। ग्रामीणों की सूचना पर वह बहन के घर पहुंचा तो वह बिस्तर पर मृत हाल में पड़ी थी। सोनू की सूचना पर बरदह थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी भेज दिया। मृतका के भाई की तहरीर पर पुलिस ने ससुर, जेठ, जेठानी व ननद के खिलाफ सम्बन्धित धारा मे मुकदमा भी दर्ज कर लिया है।

आजमगढ़ रौनापार बड़ौदा यूपी बैंक का ताला तोड़कर लॉकर तक पहुंचे चोर नहीं मिले रूपये तो बैंक में की तोड़फोड़, पुलिस छानबीन में जुटी


 आजमगढ़ रौनापार बड़ौदा यूपी बैंक का ताला तोड़कर लॉकर तक पहुंचे चोर


नहीं मिले रूपये तो बैंक में की तोड़फोड़, पुलिस छानबीन में जुटी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के खोजौली बाजार स्थित बड़ौदा यूपी बैंक की शाखा में बीती रात चोरों ने धावा बोला। ताले तोड़कर चोर अंदर घुसे। आलमारी और दो कमरों का ताला तोड़ कर रुपयों की तलाश की। रुपये नहीं मिलने पर गुस्से में सीसी टीवी कैमरे को नुकसान पहुंचाया। साथ ही वहां रखें सामानों को इधर से उधर पटक दिया। चोर खाली हाथ ही बैरंग लौट गए। सोमवार सुबह बैंक कर्मी पहुंचे तो घटना की जानकारी हुई। सूचना पर पुलिस पहुंची और जांच-पड़ताल में जुट गई।


रौनापार थाना क्षेत्र के खोजौली बाजार में यूपी बड़ौदा बैंक की हाजीपुर शाखा है। रविवार रात अज्ञात चोर बैंक की एक दीवार में सेंध काट कर अंदर घुस गए। इसके बाद चोरों ने अंदर रखे आलमारी व दो अन्य कमरों का भी ताला चटका कर रुपयों की तलाश किया। रुपये नहीं मिले तो सीसीटीवी कैमरे का तार काटा, बैटरी गिराई और आलमारी भी तोड़ दी। सोमवार सुबह बैंक का सफाईकर्मी जब पहुंचा तो अंदर का हाल देख कर सन्न रह गया। उसने तत्काल सूचना शाखा प्रबंधक हिमांशु राज को दिया। शाखा प्रबंधक ने घटना से रौनापार पुलिस को अवगत कराया। सूचना पर रौनापार थाना पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन में जुट गई है। 


एसओ रौनापार ने बताया कि पुलिस अपने स्तर से जांच पड़ताल कर रही है। अभी तक शाखा प्रबंधक की तरफ से कोई तहरीर नहीं मिली है।

प्रयागराज डिप्टी सीएमओ का होटल के कमरे में फांसी से लटकता मिला शव पुलिस ने फॉरेंसिक टीम की मदद से छानबीन में जुटी


 प्रयागराज डिप्टी सीएमओ का होटल के कमरे में फांसी से लटकता मिला शव


पुलिस ने फॉरेंसिक टीम की मदद से छानबीन में जुटी



उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में सीएमओ कार्यालय में तैनात डिप्टी सीएमओ की लाश एक होटल के कमरे में लटकती मिली है। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने फॉरेंसिक टीम की मदद से छानबीन में जुट गई। कमरे में कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने मृतक का मोबाइल कब्जे में ले लिया है। ये घटना सिविल लाइंस की है। वाराणसी के छोटा लालपुर पांडेयपुर निवासी डॉ सुनील कुमार सिंह प्रयागराज में तैनात थे। वाराणसी से प्रयागराज ड्यूटी पर आते-जाते थे। रविवार को वह अपने ड्राइवर सतीश के साथ प्रयागराज आए और सिविल लाइन स्थित एक होटल में रुक गए। जहां उन्होंने कमरा नंबर 106 में फांसी लगा ली। सोमवार सुबह जब उनके परिजन फोन करने लगे तो बात नहीं हो पा रही थी।


पुलिस की मौजूदगी में होटल कर्मचारियों ने कमरे का दरवाजा तोड़ा गया तो अंदर डॉक्टर फांसी के फंदे पर लटके मिले। पुलिस ने इस घटना की जानकारी उनके परिजनों को दे दी। फांसी लगाने की सूचना पर पुलिस आयुक्त रमित शर्मा, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त आकाश कुलहरि, जिला अधिकारी संजय खत्री समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचकर छानबीन की। पुलिस ने बताया कि अभी आत्महत्या की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

Sunday 23 April 2023

आजमगढ़ भाजपा के नगर पंचायत अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों की सूची जारी, देखें किसकों कहां से मिला टिकट


 

आजमगढ़ जिले में भी रही अतीक-अशरफ जैसी कई बदनाम जोड़ियां कुछ बने स्वर्गवासी तो कुछ अब फेर रहे माला


 आजमगढ़ जिले में भी रही अतीक-अशरफ जैसी कई बदनाम जोड़ियां



कुछ बने स्वर्गवासी तो कुछ अब फेर रहे माला



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अभी हाल ही में देश और प्रदेश में सुर्खियां बटोर चुके प्रयागराज जिले के कुख्यात माफिया अतीक अहमद एवं उसके भाई अशरफ की पुलिस अभिरक्षा में हुए हाईप्रोफाइल लाइव मर्डर की घटना ने देश और प्रदेश की मीडिया के साथ ही राजनैतिक गलियारे में भी हलचल मचा दिया। राजनैतिक सरपरस्ती के दम पर अपराध जगत में लंबे समय तक अपना वर्चस्व कायम रखते हुए इन अपराधी भाईयों ने कभी सोचा भी नहीं रहा होगा कि मीडिया के सामने अपना साक्षात्कार देते समय दोनों भाई छुटभैए अपराधियों के हाथों मारे जाएंगे।


 इस घटना ने पुलिस और प्रशासन के साथ ही वारदात की दुनिया और राजनीति के गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई है। खैर बुरे काम का अंजाम भी बुरा होता है। जानकारी के अनुसार आजमगढ़ जनपद में अपराध जगत में कुख्यात रही जोड़ियों के बारे में प्रकाश डाल रहे हैं। अपने जिले में आजादी के बाद शहर क्षेत्र के कालीनगंज मोहल्ले में रहने वाली तवायफ जीतन बाई की चाकू मारकर की गई हत्या पर आपका ध्यान ले जाना चाहते हैं जहां दो दबंग गुटों में वर्चस्व को लेकर तवायफ की हत्या कर दी गई थी।


 इस घटना के बाद गिरोह बनाकर अपराध करने वाले सरगना और उनके दाहिने हाथ कहे जाने वाले जोड़ीदारों पर आपका ध्यान आकृष्ट कराते हैं। जिले में यादव जाति के नेऊर-ध्यान के आलावा फरमान जारी कर डकैती व हत्या की अनगिनत वारदातों के लिए बदनाम दीना- बुझारत की जोड़ी ने तब के जमाने में सुर्खियां बटोर चुके थे। नेऊर-ध्यान के बीच शुरू हुई अनबन के बाद दोनों गुट अलग हो गए और उनके बाद दोनों गिरोह की कमान उनके बच्चों ने संभाला और ध्यान खलीफा के पुत्र दुर्गा- माता प्रसाद तथा नेऊर के पुत्र रामप्रताप यादव ने अपने जोड़ीदार अंगद यादव के साथ अपराध जगत में उतर गए।


 हालांकि दोनों गिरोह के मुखिया बाद में राजनीति का लबादा ओढ़ लिया और विधायक तथा मंत्री बनने तक का सफर तय किया। शहर क्षेत्र में सत्तर एवं अस्सी के दशक में मोहन सेठ-कन्हैया सेठ, ब्रम्हदेव यादव और बसंत सिंह, धर्मू सिंह- ओंकार पाठक, ओमप्रकाश- विनोद के साथ ही फूलपुर जैसे ग्रामीण क्षेत्र से रमाकांत-उमाकांत की जोड़ी ने भी अपने कुकृत्यों के दम पर बड़ा नाम कमाया।


 इन सबके बीच कुछ और कुख्यात जोड़ियों के बारे में बताते चलें कि भाड़े पर हत्या करने के लिए बदनाम लौटन-पंचम, रुदरी निवासी अशोक-भवानी, अखिलेश- हरिश्चंद्र, साधू- रमायन, छोटकाई- बड़काई, नरसिंह- रवीन्द्र, सच्चू -विमल, मुकेश -मित्तल, कुंटू -गिरधारी के नाम से यह जोड़ियां अपने समय में अपराध की दुनिया में खूब नाम कमाया। इसमें कुछ तो असमय काल के गाल में समा गए और कुछ आज भी बुढ़ापे की वजह से इस दुनिया से अपना मोह भंग कर चुके हैं। 


हां एक बात और कई दशक पूर्व रूपहले पर्दे पर एक फिल्म आई थी दस नंबरी जिसमें अपराध जगत का ही कारनामा दर्शाया गया था। यह तमगा भी अपने जिले खासकर शहर क्षेत्र के रहने वाले कपूर प्रसाद गुप्ता एलवल और मस्सू खान फराशटोला के नाम पुलिस रिकार्ड में दर्ज रहा है।

Saturday 22 April 2023

आजमगढ़ अतरौलिया अनियंत्रित ट्रैक्टर ने बाइक सवार को रौंदा दवा लेकर घर लौट रहे देवर-भाभी सहित 3 गंभीर रूप से हुए घायल


 आजमगढ़ अतरौलिया अनियंत्रित ट्रैक्टर ने बाइक सवार को रौंदा


दवा लेकर घर लौट रहे देवर-भाभी सहित 3 गंभीर रूप से हुए घायल


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अतरौलिया थाना क्षेत्र अन्तर्गत थिरईपट्टी मंदिर के पास अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्राली बाइक सवार सहित एक बुजुर्ग को अपनी चपेट में लेते हुए खाई में पलट गयी। इस दुर्घटना में बाइक सवार देवर-भाभी की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। घटना के बाद चालक ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गया।


जानकारी के अनुसार अहिरौला थाना क्षेत्र के अभयपुर गांव निवासी सर्वेश यादव 32 वर्ष पुत्र प्रवेंद्र यादव अपनी भाभी मिथिलेश यादव 36 वर्ष पत्नी रिखराज के साथ अतरौलिया दवा लेने आए थे। शाम लगभग 5 बजे दवा लेकर अपने घर वापस लौटते समय थाना क्षेत्र के थिरईपट्टी मंदिर के समीप सेनपुर की तरफ से एक डम्फर आने की वजह से वहीं नहर के किनारे अपनी मोटर साइकिल रोक दी, इस दौरान पीछे से आ रही ईंट लदी अनियंत्रित ट्रैक्टर ने मोटर साइकिल सवार देवर भाभी को टक्कर मार दी, इसके साथ ही बगल ही खड़े एक 70 वर्षीय बुजुर्ग त्रिलोकी यादव पुत्र जवाहिर निवासी खालिसपुर को भी अनियंत्रित ट्रैक्टर अपनी चपेट में लेते हुए 20 फुट पुलिया के नीचे जा गिरी।


 स्थानीय लोगों द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पीवीआर 1056 मौके पर पहुंच गई और 20 फीट नीचे गिरे सभी घायलों को किसी तरह बाहर निकाला। थाना प्रभारी प्रमेन्द्र कुमार सिंह भी अपने हमराहियों के साथ मौके पर पहुंच गए और घायलों को नजदीकी 100 सैया अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने तीनों घायलों की हालत गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल के लिए रिफर कर दिया। डॉक्टरों ने बताया कि महिला मिथिलेश यादव की हालत काफी गंभीर है।

प्रयागराज कौन लेगा हिसाब, जो डरते थे अब वही लूटेंगे अतीक की अरबों की काली कमाई यहां लगा है माफिया का सबसे ज्यादा पैसा


 प्रयागराज कौन लेगा हिसाब, जो डरते थे अब वही लूटेंगे अतीक की अरबों की काली कमाई


यहां लगा है माफिया का सबसे ज्यादा पैसा


उत्तर प्रदेश प्रयागराज माफिया अतीक की हत्या के बाद उसका अरबों का रियल एस्टेट का कारोबार डूब सकता है। महाराष्ट्र, राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा से लेकर उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों तक फैले प्रापर्टी कारोबार में माफिया की काली कमाई भी लगी हुई है। अतीक-अशरफ की हत्या के बाद उसका परिवार पूरी तरह बिखर चुका है। गर्दिश के मौजूदा दिनों का फायदा उठाने की फिराक में कई बिजनेस पार्टनर हैं। इनमें से कुछ कारोबारी एसटीएफ और ईडी के पास भी सूचीबद्ध हैं।


 अतीक की काली कमाई का बड़ा हिस्सा रियल एस्टेट के कारोबार में लगा हुआ है। दो दर्जन से अधिक फर्में उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन और उसके सालों व करीबियों के नाम हैं। शहर के कई नामचीन बिल्डरों और कारोबारी समूहों के साथ भी अतीक साझीदार रहा है। दर्जन भर से अधिक बड़े बिल्डर प्रत्यक्ष रूप से उसके पार्टनर रहे हैं। इस बीच पहले असद का एनकाउंटर और बाद में अतीक-अशरफ की भी हत्या से उसका रियल एस्टेट कारोबार डूबने की कगार पर है।


 वजह है कि कारोबार संभालने और हिसाब-किताब देखने में सक्षम अतीक की 50 हजार रुपये की इनामी बीवी शाइस्ता परवीन एसटीएफ के डर से छिपती फिर रही है। माफिया के दो जवान बेटे अली और उमर जेल में हैं। शेष दो नाबालिग बेटों को प्रशासन ने बाल गृह में रखा है। अब न कोई हिसाब रखने वाला है, न मांगने वाला। बिजनेस पार्टनरों पर माफिया के परिवार का दबाव भी खत्म हो गया लगता है। मिली जानकारी के अनुसार इसका अंदाजा यूपी में रियल एस्टेट कारोबार में दखल रखने वाले अतीक के करीबी व साझीदार बिल्डर से असद के हिसाब मांगने के वायरल ऑडियो से भी लगता है। यह ऑडियो एसटीएफ की जांच का हिस्सा भी है।

उत्तर प्रदेश अतीक के बाद बचे हैं इतने माफिया मुख्तार अंसारी समेत 39 जेल में, 20 बेल पर हैं बाहर, 5 अब भी फरार


 उत्तर प्रदेश अतीक के बाद बचे हैं इतने माफिया


मुख्तार अंसारी समेत 39 जेल में, 20 बेल पर हैं बाहर, 5 अब भी फरार


उत्तर प्रदेश लखनऊ माफिया अतीक अहमद के अपने भाई अशरफ के साथ मारे जाने के बाद यूपी में कुल 64 माफिया बच गए हैं। इनमें मुख्तार अंसारी समेत 39 माफिया जेल में हैं जबकि 20 जमानत पर बाहर हैं। 5 माफिया अब भी फरारी का जीवन काट रहे हैं। 


मिली जानकारी के अनुसार जमानत पर बाहर माफियाओं में बृजेश सिंह का नाम प्रमुख है जिन्हें लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित कई अन्य विपक्षी नेता योगी सरकार पर निशाना साधते रहे हैं। उधर, सरकार का दावा है कि यूपी में माफियाओं और अपराधियों के खिलाफ जीरो टालरेंस नीति के तहत कार्रवाई की जा रही है। अपराधियों के खिलाफ एक तरफ जहां बुलडोजर ऐक्शन और धड़पकड़ जारी है वहीं उनके मामलों में सरकार की ओर से मजबूत पैरवी कर जल्द से जल्द और सख्त से सख्त सजा दिलाने की भी कोशिश की जा रही है। 


फरार माफियाओं को पकड़ने की कोशिश की जा रही है तो जेल में बंद और बेल पर बाहर माफियाओं पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। पहले यूपी में कुल 66 माफिया चिन्ह्ति थे। अतीक की पुलिस कस्टडी में हत्या और आदित्य राणा उर्फ रवि के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद 64 माफिया रह गए हैं।


जेल में बंद हैं ये माफिया


मुख्तार अंसारी, उधम सिंह, यागेश भदौड़ा, धर्मेंद्र, यशपाल तोमर, हाजी याकूब कुरैशी, शारिक, सुनील राठी, अमर पाल उर्फ कालू, अनुज बरखा, विक्रांत उर्फ विक्की, संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा, अनिल चौधरी, ऋषि कुमार शर्मा, अनुपम दुबे, खान मुबारक समेत 39 माफिया।


बेल पर बाहर हैं ये माफिया


 बृजेश सिंह, सुशील उर्फ मूंछ, विनोद शर्मा, एजाज, डब्बू सिंह उर्फ प्रदीप सिंह, गुड्डू सिंह, अनूप सिंह, संजीव द्विवेदी, राकेश यादव, सुधीर कुमार सिंह, विनोद कुमार उपाध्याय, राजन तिवारी, सउद अख्तर, लल्लू यादव, बच्चू यादव, राजेश यादव, गणेश यादव, कम्मू उर्फ कमरुल हसन और जाबिर हुसैन बेल पर बाहर हैं।


ये हैं फरार माफियाओं की लिस्ट में शामिल 


वेस्ट यूपी का कुख्यात बदन सिंह उर्फ बद्दो, सहारनपुर निवासी पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल उर्फ बाला, गौतमबुद्धनगर का मनोज उर्फ आसे, मेरठ का विनय त्यागी उर्फ टिंकू, लखनऊ का जुगनूवालिया उर्फ हरिविंदर और प्रयागराज का जोवद उर्फ पप्पू।

Friday 21 April 2023

आजमगढ़ डीएम ने 11 अपराधियों को किया जिला बदर अपमिश्रित अवैध शराब बनाने सहित विभिन्न मामलों में हैं सक्रिय


 आजमगढ़ डीएम ने 11 अपराधियों को किया जिला बदर


अपमिश्रित अवैध शराब बनाने सहित विभिन्न मामलों में हैं सक्रिय


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ एसपी अनुराग आर्य द्वारा अपराध नियंत्रण के लिए चलाये जा रहे विशेष अभियान के अन्तर्गत अपमिश्रित अवैध शराब बनाकर विक्रय करने, गोकसी, चोरी, हत्या के प्रयास, जान से मारने की धमकी, छेड़खानी व अन्य अपराध में सक्रिय अपराधियों पर गुण्डा अधिनियम के अन्तर्गत कार्यवाही की गयी है। जिस पर जिला मजिस्ट्रेट आजमगढ़ ने उक्त 11 अपराधियों को 6 माह के लिए जिला बदर किया है।


 थाना जहानागंज से 7, 

थाना पवई से 1, 

निजामाबाद से 1, 

थाना मेंहनाजपुर से 1,

थाना बरदह से 1, अपराधी जिला बदर हुए है।


जिलाबदर हुए 11 अपराधियों में अपमिश्रित अवैध शराब बनाकर विक्रय करने में शेरू यादव पुत्र झिन्नू यादव, निवासी अमदही थाना जहानागंज, 

श्रीकान्त सिंह पुत्र रविन्द्र सिंह निवासी तुलसीपुर थाना जहानागंज, 

दिनेश चौहान पुत्र श्रीनाथ चौहान निवासी लक्ष्मीपुर, थाना जहानागंज, 

दंगल यादव पुत्र बेचन यादव निवासी अमदही थाना जहानागंज, 

भीम यादव पुत्र विक्रमा यादव निवासी बदनपुर थाना जहानागंज, 

सजनू राजभर पुत्र बंशी राजभर निवासी पटहुआ थाना जहानागंज, 

लालसा यादव पुत्र हरिहर यादव निवासी बदनपुर थाना जहानागंज शामिल हैं। 


वहीं गोकशी में हन्नान पुत्र स्व अन्सार निवासी लखमापुर थाना पवई, 

मारपीट व छेड़खानी में रूसी यादव पुत्र पवन यादव निवासी खादा थाना निजामाबाद, 

पंचम बिन्द पुत्र सीताराम निवासी नरवे थाना बरदह के साथ ही चोरी, मारपीट, जान लेवा हमला करने में शोले उर्फ सोलई पुत्र लल्लन निवासी शाहपुर थाना मेंहनाजपुर शामिल हैं।