Monday 6 March 2023

रामपुर पति की हत्या के बाद शव जंगल में फेंकवाया शातिर पत्नी ने थाने में दर्ज करवाई गुमशुदगी, ऐसे खुला राज


 रामपुर पति की हत्या के बाद शव जंगल में फेंकवाया


शातिर पत्नी ने थाने में दर्ज करवाई गुमशुदगी, ऐसे खुला राज


रामपुर सुपारी देकर एक बिजलीकर्मी की हत्या कर दी गई और उसके शव को जंगल में फेंक दिया गया। जांच-पड़ताल हुई तो पत्नी ही इस कांड की मास्टर माइंड निकली। पुलिस ने पूछताछ के बाद पत्नी और उसके प्रेमी चचेरे देवर और हत्या करने वाले को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या की वजह पति का प्रेम संबंधो में आड़े बनना रहा। पुलिस ने इस मामले में फरार चल रहे दो अन्य आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। प्रेम संबंध में हत्या की यह सनसनीखेज वारदात शहर कोतवाली क्षेत्र की है। 


जानकारी के मुताबिक शहर कोतवाली क्षेत्र के नाहिद बिजलीघर निवासी कुली लाइनमैन के पद पर तैनात राजीव कुमार खौद में तैनात था। 27 फरवरी को घर से अचानक गायब हो गया था। उसकी गुमशुदगी 28 फरवरी को पत्नी सीमा ने शहर कोतवाली में दर्ज कराई थी। पुलिस को राजीव की तलाश थी। पुलिस ने इस मामले में पहले पत्नी से ही पूछताछ की तो उस पर शक गहरा गया।


 एएसपी डा.संसार सिंह के मुताबिक जांच के दौरान राजीव की पत्नी सीमा पर संदेह होने पर उससे कड़ाई से पूछताछ की गई। पूछताछ में जो खुलासा हुआ उसके आधार पर जांच को आगे बढ़ाया गया। एएसपी ने बताया कि सीमा आर्टीफिशीयल ज्वैलरी बनाने का काम करती है। उसके संबंध उसके चचेरे देवर इंदिरा कालोनी निवासी राहुल के साथ हो गए थे। राहुल भी आर्टिफिशियल ज्वैलरी बनाने का काम करता है। राजीव शराब का आदी था,जिसकी वजह से उस पर चालीस लाख का कर्जा भी हो गया था। पति से परेशान होकर उसने राहुल के साथ मिलकर सीमा ने उसे हटाने की योजना बनाई।


 एएसपी के मुताबिक राहुल ने ही इसी पर दोनो के द्वारा योजना बद्ध तरीके से 1.60 लाख रुपये में अपने पति की हत्या की सुपारी अपने प्रेमी राहुल के माध्यम से भाडे के हत्यारे अरुण, रवि, सतीश निवासी अहमदाबाद थाना शहजादनगर को दे दी। साथ ही साठ हजार रुपये भी दे दिये। शेष रुपये काम होने के बाद देना तय हुआ। उनके मुताबिक योजना के अनुसार 27 फरवरी को ही राहुल द्वारा अपनी स्कूटी से उधार के पैसे दिलवाने व शराब पिलाने के बहाने राजीव को स्कूटी पर बैठाकर जंगल शहजादनगर क्षेत्र के ग्राम अहमदाबाद गांव पहुंचा,जहां उसकी भाडे के हत्यारे अरुण, रवि व सतीश द्वारा राजीव का गला घोटकर हत्या कर उसकी लाश को वही गढ्ढे में डालकर उपर से झाडियां डाल कर छुपा दिया। पुलिस ने राहुल व सतीश की निशानदेही पर राजीव के शव को बरामद कर लिया। इस मामले में पुलिस ने राजीव की पत्नी सीमा, प्रेमी राहुल व शहजादनगर थाना क्षेत्र के अहमदाबाद गांव निवासी सतीश को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त स्कूटी भी बरामद कर ली। इस मामले में मृतक के भाई की ओर से हत्या व सुबूत मिटाने का मुकदमा दर्ज कराया है।

No comments:

Post a Comment