Friday 17 March 2023

लखनऊ कैदी के साथ मॉल घूमते आए नजर पुलिसकर्मी, दरोगा समेत 4 निलंबित नाबालिग होने का अर्जी पर मेडिकल कराने निकले थे पुलिसवाले


 लखनऊ कैदी के साथ मॉल घूमते आए नजर पुलिसकर्मी, दरोगा समेत 4 निलंबित



नाबालिग होने का अर्जी पर मेडिकल कराने निकले थे पुलिसवाले


उत्तर प्रदेश के लखनऊ में मेडिकल कराने आए कैदी एक मॉल में घूमता मिला। जिसे दरोगा और सिपाही लेकर आए थे। इससे जुड़ा एक वीडियो फुटेज जब अधिकारियों को मिला तो उन्होंने तीन सिपाही समेत दरोगा को निलंबित कर दिया।


महानगर पुलिस ने आठ जून 2022 को मड़ियांव के रहने वाले ऋषभ राय को पिस्टल और कारतूस के साथ दबोचा था। जिसके बाद उसे जिला जेल भेज दिया गया था। कैदी ने अधिवक्ता के जरिए खुद को नाबालिग होने की अर्जी डाली थी। जिस पर ऋषभ की उम्र की जांच के लिए बलरामपुर अस्पताल में मेडिकल कराने की संस्तुति हुई। नतीजन अलग-अलग तारीखों को पुलिस ने ऋषभ को अस्पताल लेकर आए।


सात मार्च को भी उसे मेडिकल के लिए जाना था। इस पर दरोगा रामसेवक, सिपाही अनुज धामा, नितिन राणा और ड्राइवर रामचंद्र उसे लेकर अस्पताल लौटे। वहां से लौटने के बाद सभी एक मॉल पहुंच गए। जहां कैदी समेत पुलिसकर्मी दावत उड़ाते दिखे। उनकी ये हरकते सीसीटीवी फुटेज में रिकॉर्ड हो गई। शिकायत मिलने पर पुलिस अधिकारियं ने फुटेज की जांच की। वहीं आरोप सही साबित होने पर गुरुवार को दरोगा समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया।

No comments:

Post a Comment